News

नैनीताल : धार्मिक-सामाजिक जागरूकता के लिए ‘जय श्री राम सेवा दल’ का गठन, पदाधिकारी भी नियुक्त..

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 25 सितंबर 2022। नगर में हाल में धार्मिक-सामाजिक जागरूकता के लिए संगठित हुए युवाओं ने ‘जय श्री राम सेवा दल’ नाम का संगठन बना लिया है। रविवार को नगर के गोवर्धन हॉल में आयोजित हुई संगठन की बैठक में संगठन की कार्यकारिणी का सर्वसम्मति से गठन कर लिया गया।

संगठन में अध्यक्ष की जिम्मेदारी मनोज कुमार को, उपाध्यक्ष विनोद सिंह व कुंदन सिंह तिलाडा को, सचिव दीवान सिंह ढेला ‘पनदा’ को, उप सचिव कुलदीप देवल को व कोषाध्यक्ष तरुण लूथरा को तथा राज सिंघानिया, वीरेंद्र बेदी, राहुल कुमार, करन सिंह और राजेश कुमार को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया। बैठक में नवमनोनीत पदाधिकारियों ने दल के हित में काम करते हुए इसके उद्देश्यों को पूरा करने तथा सदस्यों ने पदाधिकारियों का हर मुश्किल में साथ देने का प्रण लिया।

बैठक में सभी सदस्यों द्वारा अपने विचार रखे, तथा मुख्य रूप से लोगों को संगठित कर समाज को जागरूक करने, बाहरी लोगों का सत्यापन करने के लिए पुलिस-प्रशासन पर दबाव बनाने तथा सोशल मीडिया से परे धरातल पर कार्य करने का संकल्प लिया। बैठक में नवीन जोशी ‘कन्नू’, सूरज कुमार आर्य, सौरभ, नंदन जीना, गोविंद कोरंगा, महेश गोस्वामी, रमेश बिष्ट, राजू, आकाश, कन्नू लोशाली, भुवन जोशी, राहुल, प्रशांत, वीरेंद्र, राजेंद्र, राजेश, प्रदीप कुमार, कमल जगाती, नितिन कार्की, विजय ‘जब्बर’ व अमित कुमार आदि लोग उपस्थित रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पूर्व विधायक डॉ. जीत राम बने कुविवि के वन विज्ञान विभाग के अध्यक्ष

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 20 सितंबर 2022। कुमाऊं विश्वविद्यालय ने प्रो. जीत राम को डीएसबी परिसर के वन विज्ञान एवं पर्यावरण विभाग का अध्यक्ष बनाया गया है। उनकी नियुक्ति उनकी नियुक्ति की तिथि से तीन वर्ष अथवा सेवानिवृत्ति की तिथि तक होगी। डॉ. जीत राम ने मंगलवार को इस पद का कार्यभार ग्रहण भी कर लिया है। उनकी नियुक्ति अब तक इस पद की जिम्मेदारी संभाल रहे प्रो. एलएस लोधियाल का 3 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद वरिष्ठता एवं चक्रानुक्रम के आधार पर की गई है।

विभागाध्यक्ष पद का कार्यभार ग्रहण करने पर डॉ. जीत राम को बधाई देते प्राध्यापक।
विभागाध्यक्ष पद का कार्यभार ग्रहण करने पर डॉ. जीत राम को बधाई देते प्राध्यापक। 

उल्लेखनीय है कि डॉ. जीत राम उत्तराखंड की थराली विधानसभा सीट से 2012 में कांग्रेस पार्टी के टिकट पर विधायक रहे हैं। 2017 एवं 2022 में भी वह इसी सीट से चुनाव लड़े, अलबत्ता उन्हें इन चुनावों में हार का मुंह देखना पड़ा था।

वह पहले से कुमाऊं विवि के वन विज्ञान विभाग में प्रोफेसर हैं, और पूर्व में भी विभागाध्यक्ष रह चुके हैं। उन्हे बधाई देने वाली में कुमाऊं विवि शिक्षक संघ-कूटा के अध्यक्ष प्रो. ललित तिवारी, डॉ. कुबेर गिनती, डॉ. नीता आर्या, डॉ. भावना तिवारी डॉ. नंदन मेहरा व डॉ. मैत्री नारायण शामिल रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल पंजाबी महासभा की नई कार्यकारिणी का गठन..

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 9 अगस्त 2022। नैनीताल नगर की पंजाबी महासभा की इकाई का मंगलवार को दो वर्ष बाद पुर्नगठन किया गया। नई कार्यकारिणी में विक्रम स्याल को अध्यक्ष, प्रीतपाल सिंह आहूजा व प्रवीण शर्मा को उपाध्यक्ष, प्रेम कुमार शर्मा को सचिव, राजीव गुप्ता को जन संपर्क अधिकारी, अमरप्रीत सिंह को कोषाध्यक्ष, धर्मेंद्र शर्मा व सुमित खन्ना को उप सचिव, ओम प्रकाश मैद व अमनदीप सिंह को सांस्कृतिक सचिव मनोनीत किया गया।

इस दौरान आयोजित बैठक में नई कार्यकारिणी ने निर्णय लिया कि कोविड काल में नहीं किए जा सके कार्यक्रम शीघ्र ही नया वार्षिक कलेंडर बनाकर किए जाएंगे। इसके लिए सभी से सहयोग करने एवं जुटने का आह्वान किया गया। बैठक में गुरुजीत सिंह आनंद, ललित मोहन कथूरिया, सुतिम जेठी, राहुल आहूजा, गिरीश वर्मा, सतीश गुप्ता, पवन कुमार उपाध्याय, नरेंद्र कुमार लाम्बा व महेश अरोड़ा आदि भी उपस्थित रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उमुवि के कुलपति को मिला सेवा विस्तार, दुबारा बनेंगे कुलपति

प्रो. ओम प्रकाश सिंह नेगी

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 20 जुलाई। प्रदेश के राज्यपाल सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी के कुलपति प्रोफेसर ओम प्रकाश सिंह नेगी का कार्यकाल बढ़ा दिया है।

उन्हें पुनः एक कार्यकाल मिलने पर छात्र नेता हरीश राणा, अरविंद पडियार, सभासद मनोज जोशी, डीएसबी परिसर के छात्र संघ अध्यक्ष विशाल वर्मा, पूर्व अध्यक्ष महेश महर, मोहित रौतेला, हल्द्वानी महाविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कुलदीप कुल्याल व शुभम कुमार आदि ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पूर्व में कुमाऊं विश्वविद्यालय के भौतिकी विभाग के विभागाध्यक्ष रहे प्रो. नेगी के कार्यकाल में उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने आपदा के भयावह दौर में भी छात्रों की सारी परेशानियों का समाधान किया।

उनके सफल कार्यकाल को देखते हुए ही उन्हें कुलपति के रूप में तीन वर्ष अथवा अधिवर्षता की आयु पूर्ण होने तक के लिए सेवा विस्तार दिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भाजपा ने की विस चुनाव से रिक्त रामगढ़ मंडल के पदों पर नियुक्तियां

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 30 जून 2022। सत्तारूढ़ भाजपा के रामगढ़ मंडल में विधानसभा चुनाव के बाद से यानी पिछले करीब 3 माह से अधिक समय से रिक्त चल रहे संगठन के पदों पर भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट की संस्तुति मंडल अध्यक्ष कुंदन चिलवाल ने अंकित पांडे को रामगढ़ मंडल का महामंत्री, योगेश कबडवाल व विनोद भट्ट को उपाध्यक्ष, बहादुर अनेरिया को कोषाध्यक्ष तथा नंदन नयाल को मीडिया प्रमुख मनोनीत किया है।

बताया गया है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा से जुड़े लोगों के बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने पर पार्टी की मंडल इकाई के कई पदाधिकारी भी बागी हो गए थे। इस कारण पार्टी ने उन्हें हटा दिया था। गौरतलब है कि इसके बाद भी भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी ने ही यहां जीत दर्ज की थी। अब जबकि सरकार अपने 100 दिन पूरे कर रही है, रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं। भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा ने भी सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सीआरएसटी ओल्ड ब्वॉइज की नई कार्यकारिणी गठित, अनूठी 4 फिट 9 इंच फुटबॉल प्रतियोगिता भी तय

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 20 जून 2022। नगर के सबसे पुराने सीआरएसटी इंटर कॉलेज के छात्रों के संगठन-सीआरसीटी ओल्ड बॉयज एसोसिएशन की आम सभा की बैठक में अगले एक वर्ष के लिए नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। कार्यकारिणी में डॉ. एलएम साह को संरक्षक, जगदीश बवाड़ी को अध्यक्ष, अंबा दत्त बवाड़ी को उपाध्यक्ष, डॉ. मनोज बिष्ट को महासचिव, भूपाल नयाल को उपसचिव, धर्मेंद्र शर्मा को कोषाध्यक्ष चुना गया।

साथ ही तय हुआ कि इस वर्ष अपनी तरह की अनूठी 4 फीट 9 इंच लंबाई के बालकों की एचएन पांडे स्वतंत्रता दिवस फुटबॉल प्रतियोगिता फिर से आयोजित की जाएगी। बैठक में स्वर्गीय डॉ. सुचेतन साह, कैलाश बिष्ट, जगदीश साह एवं कर्नल बोरा को श्रद्धांजलि दी गई एवं दो मिनट का मौन रखा गया। बैठक में जगदीश लोहनी, केसी पंत खीमराज बिष्ट, कमलेश पांडे, मनोज पांडे, आनंद बिष्ट, हरीश राणा, शैलेंद्र चौधरी व विश्वकेतु वैद्य सहित अन्य सदस्य एवं प्रो ललित तिवारी उपस्थित रहे।

सीआरएसटी की एमडीएम हेतु नई कार्यकारिणी गठित
नैनीताल। शिक्षा नगरी भी कही जाने वाली सरोवरनगरी नैनीताल के सबसे पुराने-पहले विद्यालय सीआरएसटी इंटर कॉलेज की नए शैक्षिक सत्र 2022-23 के लिए मध्याह्न भोजन हेतु नई कार्यकारिणी का गठन किया गया है। शनिवा को आयोजित विद्यालय की प्रबंधन समिति की वार्षिक आम सभा में नई कार्यकारिणी का गठन करते हुए विकास शर्मा को अध्यक्ष व कुंवर मानवेंद शाह को उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया। इस अवसर पर कार्यकारी सचिव प्रधानाचार्य मनोज कुमार पांडे मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन मनीष साह ने किया, तथा इस मौके पर रितेश साह, राजेश लाल, राजेश कुमार, रीना, नाजमा तथा जूनियर वर्ग के छात्रों के अभिभावक उपस्थित रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : न्यू क्लब की नई कार्यकारिणी का गठन

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 30 मई 2022। न्यू क्लब नैनीताल की वर्ष 2022-2023 के लिए नई कार्यकारिणी का सर्वसम्मति से गठन किया गया है। नई कार्यकारिणी में वरिष्ठ अधिवक्ता डा. महेंद्र पाल को क्लब का अध्यक्ष, रमेश मेहरा को उपाध्यक्ष, रितेश साह को सचिव, दिग्विजय साह को उपसचिव व डा. एबी मेलकानी को कोषाध्यक्ष) मनोनीत किया गया है।

इस मौके पर आयोजित क्लब की आम सभा में गत वर्ष का आय-व्यय का ब्यौरा सदस्यों के सम्मुख रखा गया। सभा में क्लब के सदस्य प्रभाकर जोशी का हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर अभिनंदन एवं सम्मानित किया गया। आम सभा में निवर्तमान सचिव शैलेंद्र चौधरी, अंजू जगाती, कमल जगाती, अमर जगाती, डा. मनोज बिष्ट, जीएल साह व अजय एलहेंस आदि सदस्य उपस्थित रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भवाली के नगर कांग्रेस अध्यक्ष ने पद के साथ पार्टी से भी दिया इस्तीफा

नवीन समाचार, भवाली, 20 मार्च 2022। विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस पार्टी में रार कम होने का नाम नहीं ले रही है। नगर कांग्रेस अध्यक्ष हितेश साह ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के रवैये से नाराज होकर अपने पद के साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

रविवार को हितेश ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल व मीडिया को पत्र भेजकर इसका ऐलान किया। उन्होंने चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर उन्हें पीछे रखने का आरोप भी लगाया। उन्होंने पत्र में लिखा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान सैकड़ों लोगों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई थी। लेकिन चुनाव के समय जमीनी कार्यकर्ताओं की अनदेखी की गई। इस कारण उन्होंने नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के साथ ही पार्टीकी प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लेक सिटी वेलफेयर क्लब की नई कार्यकारिणी का गठन

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 7 मार्च 2022। सरोवरनगरी की महिलाओं की संस्था लेकसिटी वेलफेयर क्लब नैनीताल की सोमवार को नई कार्यकारिणी का गठन किया गया है। मुख्य चुनाव अधिकारी रेखा त्रिवेदी की देखरेख में गठित नई कार्यकारिणी में रानी साह को अध्यक्ष व दीपिका बिनवाल को सचिव की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके अलावा विभिन्न पदों पर कुल 15 सदस्यीय टीम घोषित की गई है। इनमें सोनू साह कनिष्ठ उपाध्यक्ष, दीपिका बिनवाल सचिव, कविता गंगोला उपसचिव, कविता त्रिपाठी कोषाध्यक्ष, मधुमिता उप कोषाध्यक्ष, प्रगति जैन को सांस्कृतिक सचिव तथा कार्यकारिणी सदस्य के रूप में दीपा रौतेला, तुलसी साह व मीनाक्षी कीर्ति को मनोनीत किया गया है।

बताया गया कि जल्द नवनियुक्त पदाधिकारियों की ओर से बैठक आयोजित कर विभिन्न बिंदुओं पर मंथन किया जाएगा। इस मौके पर संस्थापक सदस्य हेमा भट्ट व संरक्षक दिव्या साह तथा पूर्व अध्यक्ष गीता साह सहित अन्य महिलाएं मौजूद रहीं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बिग ब्रेकिंग: भाजपा ने वरिष्ठ नेता कुंदन बिष्ट व विकास जोशी को पार्टी से निकाला

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 फरवरी 2022। भारतीय जनता पार्टी ने अपने पूर्व मंडल महामंत्री तथा कुमाऊं मंडल विकास निगम के पूर्व निदेशक कुंदन बिष्ट एवं विकास जोशी को निष्कासित कर दिया है। नगर मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट ने शुक्रवार को जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट की सहमति से उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों का कारण बताते हुए पार्टी से 6 वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि गत दिवस श्री बिष्ट की पत्नी, नगर पालिका की सभासद सपना बिष्ट ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले ली थी। माना जा रहा है कि इसी से जोड़ते हुए उन पर कार्रवाई की गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भाजपा की विचारधारा की कमजोर कड़ी साबित हुए 32 कार्यकर्ता 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 फरवरी 2022। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने प्रदेश नेतृत्व के निर्देशों पर जनपद के भीमताल, रामगढ़, ओखलकांडा व धारी मंडलों के 32 पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियां किए जाने पर 6 साल के लिए प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है।

निष्कासित किए गए कार्यकर्ताओं में भीमताल मंडल के पूर्व युवा मोर्चा अध्यक्ष भरत सिंह सम्मल, पूर्व मंडल अध्यक्ष रविंद्र कर्नाटक, हरेंद्र बोरा, कैलाश सम्मल व लक्ष्मण सम्मल, रामगढ़ मंडल के उपाध्यक्ष गोपाल ढेला, महामंत्री शेर सिंह मेहता, हरीश आर्या, भरत बिष्ट, प्रताप बिष्ट व चंद्रबल्लभ जोशी, धारी मंडल के अध्यक्ष कैलाश गुणवंत, जिला उपाध्यक्ष रघुवर दत्त जोशी, दीप मेलकानी, महेश बेलवाल, लाखन मेहरा, गंगा सिंह बिष्ट, हेमंत बिष्ट, हेमंत बिष्ट, दिनेश बिष्ट, पीतांबर मेलकानी व अनिल आर्या शामिल हैं।

इनके अलावा ओखलकांडा मंडल के मंडल महामंत्री आलम नदगली, इंद्र कुमार मेलकानी, यशवंत बोरा, भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष चतुर बोरा, हरीश गंगोला, धन सिंह गैलाकोटी, मदन बिष्ट, त्रिलोचन भट्ट, कुंदन बोरा, प्रकाश बोरा व खीम बिष्ट शामिल हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भाजपा-कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में आधा-आधा दर्जन पार्टी कार्यकर्ताओं को निष्कासित किया

BJP, Congress caught in quagmire of ticket distribution ahead of Assembly  polls, Opinions & Blogs News | wionews.comनवीन समाचार, देहरादून, 5 फरवरी 2022। प्रदेश कांग्रेस ने राज्य के छह नेताओं-पदाधिकारियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। प्रदेश महासचिव संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष गणेश गोदियाल के निर्देश पर पूर्व विधायक भीमलाल आर्य को घनसाली सीट पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी धनीलाल शाह के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने पर निकाला गया है।

इसके अलावा लालकुआं सीट पर हरीश रावत के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं संध्या डालाकोटी के बाद उनके पति किरन डालाकोटी को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इनके अलावा ज्वालापुर सीट से पार्टी प्रत्याशी रवि बहादुर के खिलाफ मैदान में उतरे एसपी सिंह इंजीनियर, बागेश्वर सीट से पार्टी प्रत्याशी रंजीत दास के खिलाफ मैदान में उतरे बालकिशन और भैरवनाथ टम्टा को भी निकाल दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पार्टी ने लालकुआं सीट पर पूर्व सीएम हरीश रावत के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरीं संध्या डालाकोटी, रामनगर सीट से महेंद्र सिंह पाल के खिलाफ ताल ठोक रहे संजय नेगी, रुद्रप्रयाग में अधिकृत प्रत्याशी प्रदीप थपलियाल के खिलाफ मैदान में उतरे पूर्व कैबिनेट मंत्री मातबर सिंह कंडारी और यमुनोत्री सीट पर पार्टी प्रत्याशी दीपक बिजल्वाण के खिलाफ मैदान में उतरे संजय डोभाल को पार्टी विरोधी गतिविधियों व अनुशासनहीनता के चलते छह साल के लिए निष्कासित किया जा चुका है।

दूसरी ओर भाजपा ने भी लालकुआं से पार्टी प्रत्याशी डॉ. मोहन बिष्ट के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पवन चौहान, लक्सर से अजय वर्मा, रुड़की से टेक बल्लभ व नितिन शर्मा, घनशाली से दर्शन लाल शाह, नानकमत्ता से भुवन राणा व किच्छा से प्रत्याशी अजय तिवारी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भाजपा ने ‘पुजारी’ को किया छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 1 फरवरी 2022। भारतीय जनता पार्टी की नैनीताल इकाई ने नगर मंडल के मंत्री एवं नगर पालिका में नामित सभासद राहुल पुजारी को छह वर्ष के लिए पार्टी से छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है। बताया गया है कि नगर मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट ने जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट की संस्तुति से उन्हें निष्कासित किया है। निष्कासन का कारण नहीं बताया गया है।

नगर उपाध्यक्ष भूपेंद्र बिष्ट ने बताया कि यह निष्कासन पार्टी विरोधी गतिविधियों को देखते हुए किया गया है। आगे भी जो कार्यकर्ता ऐसी गतिविधियों में लिप्त पाए जाएंगे, उनके साथ भी ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 1952 में स्थापित जीबी पंत इंटर कॉलेज की महिला प्रबंधक बनी हिमानी पांडे

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 2 जनवरी 2022। रविवार को निकटवर्ती भवाली स्थित गोविंद बल्लभ पंत इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति के चुनाव में पहली बार एक महिला प्रबंधक चुनी गई हैं, जबकि प्रबंध समिति की अध्यक्ष भी महिला ही बनी हैं। 1952 में स्थापित विद्यालय के इतिहास में पहली बार सर्वसम्मति से हुए चुनाव में हिमानी पांडे को प्रबंधक एवं खष्टी बिष्ट को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

अपनी नियुक्ति के बाद श्रीमती पांडे ने कहा कि विद्यालय में शिक्षा के स्तर के उन्नयन तथा राजनीतिक दलों व अन्य के सहयोग से विद्यालय में निर्माण कार्यों को बढ़ावा देंगी। वहीं निवर्तमान अध्यक्ष पुष्पेश पांडे ने कहा कि सर्वसम्मति से नए प्रबंधक की नियुक्ति होने के कारण वह पदत्याग कर रहे हैं।

इनके अलावा सर्वसम्मति से प्रदीप लाल साह उपाध्यक्ष, लवेंद्र क्वीरा उप प्रबंधक, नरेश पांडे कोषाध्यक्ष तथा भवित जोशी, आशुतोष चंदोला, सुरेश उप्रेती, गणेश जोशी, रमेश कोरंगा, नंदन कोरंगा सदस्य बनाए गए हैं। उल्लेखनीय है कि यह इंटर कॉलेज नगर के साथ ही क्षेत्र के करीब दो दर्जन गांवों के विद्यार्थियों के लिए शिक्षा का केंद्र है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भाजपा व आप में नए मनोनयन-भाजपा की सोशल मीडिया की टीम गठित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 18 अक्टूबर 2021। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष ने सोशल मीडिया के लिए अपनी नई टीम गठित की है। टीम में हल्द्वानी के विनीत पांडे को जिला सोशल मीडिया प्रभारी एवं हल्द्वानी के प्रवीण रावत, नैनीताल के विश्वकेतु वैद्य व बिंदूखत्ता के महेश फुलारा को जिला सह मीडिया प्रभारी नियुक्त किया है।

बुरहान बने आप के अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष
नैनीताल। आम आदमी पार्टी की नैनीताल नगर इकाई के युवा कार्यकर्ता मौहम्मद शान बुरहान को पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने उनके पार्टी के प्रति समर्पित भाव को देखते हुए, पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा नैनीताल का जिलाध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। पार्टी के नगर अध्यक्ष शाकिर अली ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया एवं अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. युनूस चौधरी ने बुरहान को जिलाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा का दायित्व सौंपते हुए आशा और विश्वास व्यक्त किया है कि उनके नेतृत्व में पार्टी जिले में अल्पसंख्यक समुदाय की समस्याओं और उनके हितों के लिए संघर्ष करेगी। उनकी नियुक्ति पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप दुम्का, डॉ. भुवन आर्या, देवेंद्र लाल, संजय कुमार, संजू, विनोद तिवारी, हरीश बिष्ट, मोहम्मद साहिल महेश आर्या, प्रदीप साह व असीम बख्श सहित अनेक पदाधिकारियों ने उन्हें बधाई दी है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बने डॉ. दीपक

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 9 अक्टूबर 2021। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने अपनी प्रदेश कार्यसमिति की घोषणा कर दी है। कार्यसमिति में नैनीताल जनपद के डॉ. दीपक मेलकानी के साथ प्रमोद बोरा, मोहित कांडपाल, गौरव पंत भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि दीपक मेलकानी कुमाऊं विश्वविद्यालय के छात्र महासंघ अध्यक्ष रहे हैं। उन्होंने शोध उपाधि भी प्राप्त की है। वर्तमान में वह जिला पंचायत सदस्य भी हैं। उनके मनोनयन पर पार्टी के युवाओं व छात्र नेताओं में हर्ष की लहर है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल जनपद से एक वरिष्ठ पदाधिकारी को मिला बड़ा दायित्व

-प्रताप गोरखा बने अनुसूचित आयोग के उपाध्यक्ष, जताया हर्ष

उत्तराखंड अनुसूचित आयोग के नये उपाध्यक्ष प्रताप गोरखा।

नवीन समाचार, नैनीताल, 3 दिसंबर 2019। जनपद के दूरस्थ बेतालघाट क्षेत्र से दो बार जिला पंचायत सदस्य एवं एक बार क्षेत्र पंचायत सदस्य रहे प्रताप गोरखा को उत्तराखंड अनुसूचित जाति आयोग का उपाध्यक्ष बनाया गया है। उनका कार्यकाल पांच वर्ष का होगा। उन्हें यह संवैधानिक व राज्य मंत्री के स्तर का पद मिलने पर क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त किया है। विधायक आर्य ने कहा कि गोरखा पार्टी के जमीन से जुड़े व अनुभवी कार्यकर्ता हैं। उनके स्वरूप में बेतालघाट क्षेत्र से पहला व्यक्ति इस गरिमामय पद पर पहुंचा है।

राज्य के सभी प्रमुख समाचार पोर्टलों में प्रकाशित आज-अभी तक के समाचार पढ़ने के लिए क्लिक करें इस लाइन को…

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply