Crime

भतीजे ने शर्मसार किया रिश्ता: तीन बच्चों की मां, विधवा चाची की अस्मत भी लूटी और बैंक खाता भी खाली कर दिया

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

-पुलिस ने भी पहले नहीं सुना, सीएम पोर्टल में शिकायत दर्ज होने के बाद दर्ज किया मुकदमा

प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, काशीपुर, 28 अगस्त 2021। अपने पति को खो चुकी महिला के साथ उसके भतीजे के द्वारा दुष्कर्म करने का रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। आरोपों के अनुसार भतीजे ने चाचा की मौत के बाद चाची को विश्वास में लेकर उसके खाते से नकदी भी निकाल ली और उसकी अस्मत भी लूटता रहा। साथ ही मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़िता द्वारा मामले में कुडेश्वरी चौकी पर तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। इस पर पीड़िता ने सीएम पोर्टल पर शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ विभिन्न धराओं में अभियोग पंजीकृत करते हुए उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

पीड़िता द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि वर्ष 2016 की 4 जुलाई को उसके पति की मृत्यु हो गई। उसके तीन बच्चे हैं। पति की मृत्यु के बाद जेठ नेपाल सिंह के पुत्र प्रदीप का उसके घर पर आना जाना हो गया। इस दौरान प्रदीप ने कई सरकारी दफ्तरों में लंबित काम कराकर उसे विश्वास में लिया। और भविष्य में बच्चों और चाची का साथ देने का वादा कर आरोपित उसके साथ संबंध बनाता रहा। उसने चाची की बैंक की चेक बुक व एटीएम कार्ड आदि अपने पास ले लिए और जरूरी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करा कर नकदी भी निकालता रहा। पीड़िता का आरोप है कि लगभग 1 माह पूर्व जब उसके खाते में रुपए नहीं बचे तो प्रदीप ने उसके पास आना बंद कर दिया।

इधर गत 30 मई को जब पीड़िता ने इस बारे में भतीजे से जानकारी लेने का प्रयास किया तो वह आग बबूला हो गया और उसने मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दे डाली। पीड़िता का आरोप है कि घटना के तत्काल बाद वह न्याय की गुहार लगाने 31 मई को कुंडेश्वरी चौकी पहुंची लेकिन पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की। थक हार कर उसने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की। घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस को इस मामले में आरोपित के विरुद्ध केस दर्ज करने के निर्देश दिए गए। इसी पर हरकत में आई पुलिस ने आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अपनी एक माह की बेटी की हत्यारोपित मां को हाईकोर्ट से भी नहीं मिली जमानत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 जुलाई 2021। उत्तराखंड उच्च न्यायालय की न्यायमूर्ति रवीेंद्र कुमार मैठाणी की एकलपीठ ने अपनी एक माह की बेटी की हत्या की आरोपित मां की जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

अभियोजन के अनुसार 16 दिसंबर 2019 को पुलिस स्टेशन खटीमा ऊधमसिंह नगर में बच्ची के पिता विजय की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी उसकी एक माह की बच्ची को किसी ने घर से उठा लिया। बाद में वह एक नहर में मृत अवस्था में मिली। जांच में पता चला कि बच्ची की मां निशा उर्फ नगमा ने ही अपनी बच्ची की हत्या की थी और नहर में फेंक दिया था। क्योंकि उसके पति को उसके चरित्र पर शक था।

एकलपीठ ने इस मामले कोई स्वतंत्र साक्ष्य नहीं होने तथा बचाव पक्ष के तर्क कि कोई मां इस तरह अपनी बच्ची की हत्या नहीं कर सकती, मामले को अति गंभीर मानते हुए आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया। अभियोजन की ओर से एजीए ललित मिगलानी व लता नेगी ने पैरवी की। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादीशुदा बेटी ने पिता पर लगाया नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप

नवीन समाचार, हरिद्वार, 27 जुलाई 2021। शहर के एक भेल यानी बीएचईएल कर्मी पर उसकी शादीशुदा बेटी ने नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि वर्ष 2020 में उसकी शादी ज्वालापुर निवासी युवक से हुई थी, लेकिन ससुराल वाले शादी के बाद से ही उसे कम दहेज लाने का ताना देते थे। इस कारण वह अपने पिता के घर भेल टाउनशिप में आकर रहने लगी। पीड़िता का आरोप है कि गत 16 जुलाई को उसके पिता ने बातचीत के लिए उसे अपने कमरे में बुलाया। इस दौरान कमरे में पहले से ही पड़े कोल्ड ड्रिंक के दो गिलासों में से एक उसे पीने को दिया। बेटी ने पिता पर विश्वास कर कोल्ड ड्रिंक पी ली। इसके बाद उसका सिर भारी होने लगा। होश में आने पर पता चला कि पिता ने उसके साथ दुष्कर्म किया। उसने इस घटना की जानकारी अपनी मां को दी।

यह भी बताया कि पिता उस पर कई बार अश्लील टिप्पणी कर चुके हैं। इसकी शिकायत पुलिस से की तो पुलिस ने कार्रवाई करने में हीलाहवाली की। इस पर उसने न्यायालय में पिता के खिलाफ शिकायत की। न्यायालय ने मामले में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस को प्रारंभिक जांच में आरोपित के शराब का आदी होने का पता चला है। रानीपुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में एक ऐसा देवर, जो दोस्तों को दिखाता है अपनी भाभी की नहाने की वीडियो, दुष्कर्म का भी किया प्रयास

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 16 जुलाई 2021। शहर के बनभूलपुरा क्षेत्र में देवर-भाभी के रिश्ते को शर्मसार करने वाला समाचार है। यहां महिला ने अपने देवर पर उसकी नहाने की वीडियो बनाकर उसे अपने दोस्तों को दिखाने व दुष्कर्म करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बनभूलपुरा निवासी महिला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि वह संयुक्त परिवार में रहती है उसके पति 6 भाई हैं, जिनमें से अभी तीन भाइयों का विवाह नहीं हुआ है। अविवाहित भाइयों में से एक देवर अपनी भाभी पर गंदी निगाह रखता है। उसने नहाने के दौरान उसका वीडियो भी बना लिया है, जिसे वह जो अपने मित्रों को दिखाता रहता है।

पीड़िता ने बताया कि बृहस्पतिवार 15 जुलाई सुबह करीब 8.30 बजे जब वह सुबह अपने कमरे में अकेली थी और अपने कपड़े बदल रही थी तो देवर ने बेहद अश्लील तरीके से उसे पकड़ लिया व दुष्कर्म करने करने की कोशिश करते हुए खुद अर्धनग्नावस्था में होकर भाभी को बिस्तर पर गिरा दिया। शोर मचाने पर मारपीट कर किसी से नहीं बताने की धमकी देते हुए उसे थप्पड़ व लात घूंसो से मारा। इस दौरान उसके जेठ व अन्य देवरों ने उसे उसके चंगुल से छुड़ाया। दुष्कर्म की मंशा पूरी न होने पर उसने अपने भाइयों के साथ गाली-गलौज व मारपीट भी की और फिर से दुष्कर्म करने की धमकी देने लगा।

पीड़िता ने बताया कि उसका एक देवर बुरे चाल-चलन का है। अक्सर घर व पड़ोस में मारपीट करता है और उस पर व अपनी अन्य भाभियों पर गलत नजर रखता है। भाभियां जब घरेलू कार्य कर रहे होती हैं तो वह उनकी नहाते या झाड़ू लगाते आदि समय अश्लील तरीके से वीडियो बनाता है तथा बाहर गैर लोगों को दिखाता फिरता है। ऐतराज करने पर मारपीट पर उतारू हो जाता है। बनभूलपुरा थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना आरंभ कर दी है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : चौखुटिया में रिश्ते के चाचा ने किया नाबालिग से बलात्कार..

-आरोपी गिरफ्तार, आरोपी को सख्त सजा देने की मांग, लोगों में भारी रोष
नवीन समाचार, चौखुटिया (अल्मोड़ा), 11 जुलाई 2021। अल्मोड़ा जनपद की चौखुटिया तहसील के अंतर्गत एक गांव में एक रिश्ते के चाचा द्वारा अपनी नाबालिग भतीजी के साथ हाथ-पांव बांधकर रातभर बलात्कार करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में पीड़िता के जीजा की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को पोक्सो अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया है। घटना से क्षेत्र में जबरदस्त रोष फैला है। सत्तारूढ़ भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर थाने में प्रदर्शन किया।

प्राप्त जानकारी एवं पीड़िता के जीजा द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार दस जुलाई की रात साढ़े ग्यारह बजे पीड़िता के रिश्ते के चाचा विनोद लमकोटी पुत्र हरीश लमकोटी ने कमरे में घुसकर पहले लड़की के साथ मारपीट की, फिर उसके हाथ व पांव बांधकर पूरी रात सुबह तक बलात्कार किया।

इस मामले में प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील धनिक ने बताया कि पीड़िता के बयान ले लिए गए हैं। उसे मेडिकल के लिए रानीखेत ले जाया गया है। आरोपित के खिलाफ पोक्सो में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित को न्यायालय में पेश करने के लिए अल्मोड़ा ले जाया जा रहा है। इस मामले में प्रदर्शन करने वाले सत्तारूढ़ भाजपाइयों सहित क्षेत्रवासियों ने आरोपित को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : पिता ने किये रिश्ते कलंकित: पांच बेटियों के साथ करता था दुष्कर्म, जंगल में रात बिताने को मजबूर हुईं बेटियां

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 फरवरी 2021। उत्तराखंड के नैनीताल जिले से कोटाबाग विकासखंड मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर अमगढ़ी गांव से रिश्तों को कलंकित करने वाली घटना सामने आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस गांव की पांच बहनों ने अपने ही पिता पर दुष्कर्म करने आरोप लगाया है। बेटियों का आरोप है कि उनके पिता लंबे समय से शराब पीकर नशे में उनसे दुष्कर्म करता है। जिससे इधर वह पांचों गत दिवस परेशान होकर रात को घर से भाग निकलीं, और जंगल मे पूरी रात बिताई। अगले दिन महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहनी के वहां पहुंचने पर उन्होंने पिता की रिश्तों को कलंकित करने वाली ऐसी हरकतों की जानकारी दी। अमिता लोहनी के हस्तक्षेप के बाद थाना कालाढुंगी में लड़कियों के पिता के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया है और पांचों बहनों को नारी निकेतन भेज दिया गया है।
कालाढुंगी थाना प्रभारी के अनुसार लड़कियों ने अपने पिता पर उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है, जिसके आधार पर उनके पिता के खिलाफ धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज कर बहनों को नारी निकेतन भेज दिया गया है। साथ ही मामला राजस्व क्षेत्र का होने के कारण संबंधित पटवारी क्षेत्र को सूचना दे दी गई। इसके बाद संबंधित राजस्व पुलिस मामले के प्रपत्र अपने साथ ले गई है। आगे की कार्रवाई वहीं से होगी। उन्होंने बताया कि रिश्तों को कलंकित करने वाला पिता लड़कियों का सगा पिता है। उनकी मां भी है। वहीं संबंधित राजस्व उप निरीक्षक ओपी आर्या ने बताया कि पीड़िताओं का मेडिकल कराया जा रहा है। हालांकि उन्होंने आधी बात में ही फोन काटकर फिर फोन नहीं उठाया।
बताया गया है कि पिता मजदूरी करता है। बड़ी लड़की 20-21 वर्ष की है, जबकि अन्य 4, 6, 8 व 9 में पढ़ती हैं। बड़ी बेटी का कहना था कि पिता लंबे समय से उसके साथ ऐसी हरकत करता था और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देता था। इस बारे में मां से कहा तो वह भी बेटियों को ही धमकाती थी। इधर वह छोटी बहनों के साथ भी वही हरकत करने की कोशिश कर रहा था। इस पर सभी बहनें घर से भाग गईं। रात भर जंगल में रहने के बाद दूसरे दिन सीताबनी मंदिर के पास रहीं। उस दिन वहां महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहनी आई थीं। मामला संज्ञान में आने पर उन्होंने एसडीएम एवं कालाढुंगी के थाना प्रभारी को फोन से सूचना देकर मामले में कार्रवाई करने को कहा।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply