Crime

पिता ने किये रिश्ते कलंकित: पांच बेटियों के साथ करता था दुष्कर्म, जंगल में रात बिताने को मजबूर हुईं बेटियां

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 फरवरी 2021। उत्तराखंड के नैनीताल जिले से कोटाबाग विकासखंड मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर अमगढ़ी गांव से रिश्तों को कलंकित करने वाली घटना सामने आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस गांव की पांच बहनों ने अपने ही पिता पर दुष्कर्म करने आरोप लगाया है। बेटियों का आरोप है कि उनके पिता लंबे समय से शराब पीकर नशे में उनसे दुष्कर्म करता है। जिससे इधर वह पांचों गत दिवस परेशान होकर रात को घर से भाग निकलीं, और जंगल मे पूरी रात बिताई। अगले दिन महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहनी के वहां पहुंचने पर उन्होंने पिता की रिश्तों को कलंकित करने वाली ऐसी हरकतों की जानकारी दी। अमिता लोहनी के हस्तक्षेप के बाद थाना कालाढुंगी में लड़कियों के पिता के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया है और पांचों बहनों को नारी निकेतन भेज दिया गया है।
कालाढुंगी थाना प्रभारी के अनुसार लड़कियों ने अपने पिता पर उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है, जिसके आधार पर उनके पिता के खिलाफ धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज कर बहनों को नारी निकेतन भेज दिया गया है। साथ ही मामला राजस्व क्षेत्र का होने के कारण संबंधित पटवारी क्षेत्र को सूचना दे दी गई। इसके बाद संबंधित राजस्व पुलिस मामले के प्रपत्र अपने साथ ले गई है। आगे की कार्रवाई वहीं से होगी। उन्होंने बताया कि रिश्तों को कलंकित करने वाला पिता लड़कियों का सगा पिता है। उनकी मां भी है। वहीं संबंधित राजस्व उप निरीक्षक ओपी आर्या ने बताया कि पीड़िताओं का मेडिकल कराया जा रहा है। हालांकि उन्होंने आधी बात में ही फोन काटकर फिर फोन नहीं उठाया।
बताया गया है कि पिता मजदूरी करता है। बड़ी लड़की 20-21 वर्ष की है, जबकि अन्य 4, 6, 8 व 9 में पढ़ती हैं। बड़ी बेटी का कहना था कि पिता लंबे समय से उसके साथ ऐसी हरकत करता था और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देता था। इस बारे में मां से कहा तो वह भी बेटियों को ही धमकाती थी। इधर वह छोटी बहनों के साथ भी वही हरकत करने की कोशिश कर रहा था। इस पर सभी बहनें घर से भाग गईं। रात भर जंगल में रहने के बाद दूसरे दिन सीताबनी मंदिर के पास रहीं। उस दिन वहां महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहनी आई थीं। मामला संज्ञान में आने पर उन्होंने एसडीएम एवं कालाढुंगी के थाना प्रभारी को फोन से सूचना देकर मामले में कार्रवाई करने को कहा।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply

loading...