Crime

रिश्ते शर्मसार : सगी भतीजी को भगा ले गया कलयुगी चाचा…

दादा ने नाबालिग पोती के साथ किया दुष्कर्म - Pradesh Jagran | प्रदेश जागरण

नवीन समाचार, हरिद्वार, 4 जुलाई 2022। कनखल थाना क्षेत्र के जगजीतपुर इलाके में एक कलियुगी चाचा द्वारा अपने सगे भाई के घर से अपनी सगी भतीजी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का रिश्तों को कलंकित करने वाला मामला प्रकाश में आया है।

किशोरी की मां ने कनखल थाने में अपने देवर के खिलाफ अपनी पुत्री को भगा ले जाने की शिकायत की है। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर किशोरी और आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

कनखल थाना पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार जगजीतपुर क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने शिकायत दी है कि उत्तर प्रदेश के बढ़ौत जिला बागपत निवासी उसका देवर गौरव पिछले डेढ़ माह से उनके साथ ही रह रहा था। इधर बीती 30 जून की रात वह उसकी नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया।

महिला ने पहले तो अपने स्तर पर बेटी को तलाश किया। जब कुछ पता नहीं चला तो पुलिस में शिकायत की। कनखल के थाना प्रभारी मुकेश चौहान ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपित व किशोरी की तलाश शुरू कर दी गई है। जल्द ही दोनों को ढूंढ लिया जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : चाचा ने सगी नाबालिग भतीजी से किया दुष्कर्म

नवीन समाचार, हरिद्वार, 26 जून 2022। धर्मनगरी हरिद्वार के ज्वालापुर से रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है। यहां एक व्यक्ति पर अपने सगे भाई की नाबालिग, 14 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। पीड़िता की मां ने आरोपित चाचा के खिलाफ ज्वालापुर कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपित फिलहाल फरार है। पुलिस आरोपित की तलाश में जुट गयी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ज्वालापुर के मोहल्ला पांवधोई निवासी महफूज पर उसके बड़े भाई की पत्नी ने अपनी नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। घटना को अंजाम देने के बाद से आरोपित फरार है। पुलिस ने पीड़ित की मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है और पीड़ित को मेडिकल के लिए अस्पताल भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार, ज्वालापुर क्षेत्र के पांवघोई निवासी एक व्यक्ति की शादी करीब 16 साल पहले हुई थी जिससे उसको 2 बेटियां हुई। बाद में विवाद के चलते उसने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। इसके बाद उसकी पत्नी ने सहारनपुर निवासी दुसरे व्यक्ति से दूसरी शादी कर ली। इसके बाद भी उसकी बेटी अपने पिता के पास आती-जाती रहती है। बीती एक मई को भी वह ईद पर अपने पिता के पास आई थी। तहरीर में बताया कि 8 मई को उसके चाचा ने 14 साल की भतीजी को अकेला देख उसके साथ दुष्कर्म किया।

सहारनपुर अपनी मां के पास लौटने के बाद लड़की लगातार गुमसुम रहने लगी थी। जब उसकी मां ने उससे पूछा तो उसने सारी बातें मां को बताई। इस पर उसकी मां बेटी को लेकर हरिद्वार पहुंची, और कोतवाली ज्वालापुर में आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। कोतवाली ज्वालापुर इंचार्ज आरके सकलानी ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण और बयान दर्ज कराये जाएंगे। एक टीम को फरार आरोपी की तलाश में लगा दिया गया है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उफ ऐसा कलयुगी 70 वर्षीय नशेड़ी बाप, आधी उम्र के सो रहे बेटे के गले पर किया कुल्हाड़ी से वार

कलयुगी बेटे ने कुल्हाड़ी से काटकर माँ बाप की हत्या - YouTubeनवीन समाचार, कालाढुंगी, 25 जून 2022। नशा व्यक्ति को किस हद तक गिरा सकता है, कालाढुंगी कोतवाली क्षेत्र की यह घटना इसका उदाहरण है। यहां चकलुवा के विदरामपुर गांव में एक करीब 68-70 वर्षीय नशेड़ी बाप ने खुद से करीब आधी उम्र के और सो रहे बेटे के गले के पास कुल्हाड़ी से वार कर दिया। इससे बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया, और पिछले करीब 36 घंटों से आईसीयू में जीवन-मृत्यु के बीच झूल रहा है। पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

कालाढुंगी कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार विदरामपुर निवासी करीब 68-70 वर्षीय नरेंद्र प्रसाद नशेड़ी है। उसके नशे की आदत से परेशान पुत्र अक्सर उसे टोका करता था, इस कारण पिता-पुत्र में विवाद होता रहता था। बताया गया है कि दो दिन पूर्व यानी बृहस्पतिवार को पिता-पुत्र में इसी बात पर विवाद हुआ था। इसके बाद रात्रि करीब 2-3 बजे नरेंद्र प्रसाद ने घर में सो रहे अपने 34 वर्षीय बेटे अनिल प्रसाद के गले के पास कुल्हाड़ी से वार कर दिया। इससे अनिल प्रसाद गंभीर रूप से घायल व लहूलुहान हो गया।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया, और घायल अनिल को हल्द्वानी भिजवाया, जहां वह पिछले 36 घंटों से अधिक समय से जीवन-मृत्यु के बीच झूल रहा है। कोतवाल ने बताया कि बेटे के गले के आसपास गहरी चोट है। आरोपित नरेंद्र प्रसाद पर भारतीय दंड संहिता की धारा 504 व 506 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। उसकी गिरफ्तारी करने वाली टीम में दरोगा कमित जोशी, हरजीत सिंह व आरक्षी प्रकाश शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में कलयुगी पिता की शर्मनाक हरकत, 9 वर्षीय बेटी के साथ के साथ किया दुष्कर्म…

Eight year old girl murdered in Nuh after rape | नूंह में आठ साल की मासूम  बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या, खून से लथपथ मिला शव | Hari Bhoomi

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 13 जून 2022। मां की गैर मौजूदगी में एक कलयुगी पिता अपनी बेटियों के साथ गंदी हरकतें करता था। उसकी ऐसी शर्मनाम करतूत का राज उसी की बेटी ने खोला है। पत्नी ने विरोध किया तो आरोपित ने उसे बुरी तरह पीट डाला। मामला कोतवाली पहुंचा तो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पर्दा सिलाई का काम करने वाला आरोपित बरेली रोड पर अपनी पत्नी व दो बेटियों के साथ रहता है। पत्नी घरों में खाना बनाने और बर्तन धोने का काम करती है। सोमवार को आरोपित की पत्नी ने आरोप लगाया है कि पति उसकी गैर मौजूदगी में बेटियों के साथ गंदी हरकत करता है। इधर एक शाम वह घर लौटी तो 9 साल की बेटी ने अपने नाजुक गुप्तांग में दर्द की शिकायत की।

पूछने पर बच्ची ने पिता की काली करतूत बताई। हकीकत जान कर महिला ने पति से इसका प्रतिवाद किया तो उसने गलती मानने के बजाय पत्नी को ही बुरी तरह पीट दिया। इसके बाद महिला अपनी बेटियों को लेकर कोतवाली पहुंची और पूरा माजरा बताया। पूछने पर मासूम बच्ची ने भी आरोपों की पुष्टि की। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की और आरोपित को उसके घर से दबोच लिया, और न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवक पर अपनी ही खुद से आधी उम्र की नाबालिग बहन से दुष्कर्म करने के प्रयास में मुकदमा दर्ज, पिता ने ही की बेटे के खिलाफ शिकायत

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 31 मई 2022। हल्द्वानी में रिश्तों को कलंकित करने वाली एक घटना सामने आई है। यहां मुखानी थाना क्षेत्र में रहने वाले एक पिता ने अपने 24 वर्षीय पुत्र के खिलाफ अपनी ही 13 वर्षीय यानी खुद से करीब आधी उम्र की बेटी यानी आरोपित की सगी नाबालिग मासूम बहन के साथ अश्लील हरकत करने व दुष्कर्म करने का प्रयास करने के आरोप में पुलिस में तहरीर दी है। इसके बाद पुलिस ने आरोपित भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखानी थाना क्षेत्र के रहने वाले एक पिता ने पुलिस में तहरीर देते हुए कहा है कि उसका 24 वर्षीय बेटा अपनी 13 वर्षीय बहन के साथ अश्लील हरकत करता है। यही नहीं उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास भी किया है। पहले परिजन इसे भाई का बहन के साथ हंसी-मजाक समझ रहे थे, लेकिन जब बेटे ने अपनी बहन से दुष्कर्म करने का प्रयास किया तो परिजनों ने उसे जमकर डांट-फटकार लगाई।

इसके बाद भी वह अपने हरकत से बाज नहीं आया तो पिता ने मुखानी थाने में अपने ही पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले मे पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सप्ताह के भीतर कलयुगी दादा द्वारा पोती से दुष्कर्म करने का दूसरा रिश्तों को शर्मसार करने का मामला…

नवीन समाचार, भीमताल, 26 मई 2022। जनपद में दादा द्वारा पोती से दुष्कर्म किए जाने का, रिश्तों को शर्मसार करने वाला सप्ताह भर के भीतर दूसरा मामला आया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित दादा के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

थानाध्यक्ष विमल कुमार मिश्रा ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर बताया कि निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्र में मंगलवार को पीड़िता के रिश्ते के दादा अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने अपनी नाबालिग पोती को घर में अकेली देख पैसे का लालच देकर खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

मामले में पुलिस ने देर रात पीड़िता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष ने कहा कि जल्द आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर आरोपित दादा फरार हो गया है। पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है। पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल के लिए हल्द्वानी भेज दिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : रिश्ते शर्मसार: दादा पर नाबालिग पोती से छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने का आरोप

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 24 मई 2022। एक दादा पर अपनी नाबालिग पोती से छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने का आरोप लगा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वनभूलपुरा थाना क्षेत्र एक महिला ने अपने ससुर के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसका ससुर आये दिन अपनी नाबालिग पोती के साथ छेड़छाड़ करता रहता है। उसने कई बार ससुर को समझाया, लेकिन वह नहीं माना।

बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में रहने वाली पीड़िता ने बताया कि वह यहां अपनी नाबालिग बेटी और परिवार के साथ रहती है, जिसमें उसका ससुर भी शामिल है। महिला ने बताया कि उसका ससुर आए दिन नाबालिग पोती के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करता है। मना करने पर आरोपी लड़ने पर आमादा हो जाता है। लाख कोशिश के बावजूद भी आरोपी नहीं माना और बीते रोज भी उसने अपनी पोती के साथ बदनीयती दिखाई। लिहाजा उसने ससुर के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।

थाना प्रभारी नीरज भाकुनी ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध पॉस्को अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस इस कोण से भी जांच कर रही है कि शिकायत सही है अथवा नहीं। किसी अन्य कारण से आरोपित को फंसाने के लिए तो झूठी शिकायत नहीं की गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 13 वर्षीय बेटी से दुष्कर्म करने के आरोपित पिता को 7 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 20 मई 2022। विशेष पाक्सो न्यायाधीश नंदन सिंह राणा की अदालत ने 13 वर्षीय बेटी से दुष्कर्म करने के तीन वर्ष पुराने मामले में उसके फौजी पिता को सात साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को इस मामले में नाबालिग को एक लाख रुपये बतौर प्रतिकर देने के आदेश भी दिए हैं।

जनपद के सहायक शासकीय अधिवक्ता नवीन जोशी ने बताया कि टीपीनगर चौकी क्षेत्र निवासी एक महिला ने छह अक्टूबर 2019 को कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए अपने पति पर 13 साल की बेटी का पांच अक्टूबर और उससे पूर्व यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था।

मामले में अभियोजन की ओर से पांच गवाह पेश कराए गए। इस पर अदालत ने बेटी से दुष्कर्म के दोषी पिता को सात साल सश्रम कारावास की सजा सुनाने के साथ दस हजार का जुर्माना भी लगाया। मुकदमा दर्ज होने के बाद से पिता जेल में बंद है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हद है, नाबालिग ने अपने पिता पर लगाया कई माह से दुष्कर्म का आरोप, मामला निकला कुछ और…

दोस्त ने नहीं मिलने दिया तो बेटी ने पिता को दुष्कर्म के आरोप में कटवाई जेलनवीन समाचार, देहरादून, 20 मई 2022। राजधानी देहरादून में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिग किशोरी से उसके दोस्त ने दुष्कर्म किया। लेकिन किशोरी ने उसकी जगह अपने पिता पर कई माह से दुष्कर्म करने का मानवता को शर्मसार करने वाला आरोप लगा दिया। अच्छी बात है कि न्यायालय ने मामले में सच को उजागर किया और किशोरी के पिता को बाइज्जत बरी कर दिया है।

बचाव पक्ष के अधिवक्ता आशुतोष गुलाटी ने अदालत को बताया कि ऋषिकेश कोतवाली में जुलाई 2020 को एक नाबालिग किशोरी के पिता ने दो युवकों के खिलाफ अपनी बेटी से दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल और फिर मजिस्ट्रेटी बयान दर्ज कराए। मजिस्ट्रेटी बयान में वह पहले पुलिस के समक्ष दिए मौखिक बयान से पलट गई।

उसने दो आरोपित युवकों में से एक युवक को अपना दोस्त बताते हुए कहा कि वह उससे शादी करना चाहती है, और उल्टे अपने शिकायतकर्ता पिता पर आरोप लगाया कि वह उसके साथ कई माह से दुष्कर्म करता आ रहा था और इन युवकों को फंसाने की बात कर रहा था। इस पर पुलिस ने उसके पिता को आरोपित बनाते हुए न्यायालय में चार्जशीट दाखिल की।

मामले मे सुनवाई करते हुए न्यायालय ने माना कि पीड़िता के बयानों में विरोधाभास है। पीड़िता आरोपितों में से एक से शादी करना चाहती थी, और अपने पिता से नफरत करती थी। इसलिए पिता ने जब उसके दोस्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया तो पीड़िता ने उसे बचाने के लिए अपने पिता पर ही दुष्कर्म का आरोप लगा दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : घोर कलयुग : सौतेली मां से कर ली बेटे ने शादी

बेटे की तलाकशुदा पत्नी से पिता ने कर ली शादी, बनी सौतेली माँ, बोली- अब बहुत  खुश हूं - IndiaFeedsनवीन समाचार, काशीपुर, 18 मई 2022। रिश्तों के बारे में कहा जाता है कि वह सिलाई की तरह जब एक ओर से उधड़ते हैं तो उधड़ते चले जाते हैं। एक व्यक्ति ने दो जवान बेटे होने के बावजूद उनकी मां को छोड़कर दूसरी शादी कर ली, और अब उसी के घर में यह अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हुई है कि आरोपो के अनुसार उस व्यक्ति की नई पत्नी को उसका ही एक पुत्र न केवल भगा ले गया, वरन उससे यानी अपनी सौतेली मां से शादी भी कर ली है।

बुधवार को कोतवाली क्षेत्र के गांव बन्नाखेड़ा निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस में कहा है कि उसके पहली पत्नी से दो लड़के थे। इधर 11 वर्ष पूर्व उसने अन्य महिला से दूसरा विवाह किया। पीड़ित का आरोप है कि दूसरी शादी के बाद उसके दोनों बेटे घर छोड़ कर चले गये थे। लेकिन इधर कुछ समय पूर्व दोनों बेटों का उसके घर आना-जाना शुरू हुआ।

आरोप है उसका एक सौतेला बेटा उसकी दूसरी पत्नी को भगा ले गया और उसके साथ विवाह भी कर लिया है और दोनों कहीं चले गये हैं। उसने अपनी पत्नी पर घर में रखे 20 हजार रुपये भी ले जाने का आरोप लगाया है। चौकी प्रभारी अर्जुन गिरी गोस्वामी ने बताया पुलिस मामले की जांच कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवक पर सुहागरात की रात अपनी सगी चाची से दुष्कर्म करने का सनसनीखेज व रिश्तों को तार-तार करने का आरोप

लघु सचिवालय में फूट-फूट कर रोई रेप पीड़ित महिला - Kaithal Newsनवीन समाचार, बागेश्वर, 13 मई 2022। एक महिला ने अपने सगे भतीजे पर दुष्कर्म करने का रिश्तों को तार-तार करने वाला सनसनीखेज आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। अजीबोगरीब बात यह भी है कि जिस दिन यह घटना हुई, उसी दिन आरोपित की शादी हुई थी और वह अपनी दुल्हन को लेकर घर आया था। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। एसआइ सुरभि राणा को मामले की जांच सौंपी गई है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 4 मई को कोतवाली क्षेत्र निवासी 29 वर्षीय युवक का विवाह नजदीकी गांव की युवती से हुआ था। रात को उसकी 42 वर्षीय सगी चाची और चाचा एक कमरे में सोए थे। जबकि नवदंपति दूसरे कमरे में थे। चाची का आरोप है कि भतीजा रात को लगभग तीन बजे उसके कमरे में आया और उससे दुष्कर्म किया।

गुरुवार को पीड़िता ने बागेश्वर पुलिस कोतवाली में आकर इस आशय की तहरीर दी। इस पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध दुष्कर्म के आरोप में अभियोग पंजीकृत कर लिया है। प्राथमिक जांच में पता चला कि पीड़िता की सास और आरोपित उनके घर में ही रहते थे। सास को पेंशन मिलती है। नई दुल्हन आने के बाद सास आरोपित के पास रहने लगी है। मामला लेनदेन का भी हो सकता है। घटना की शिकायत पुलिस से सप्ताह भर बाद करने पर भी सवाल उठ रहे हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अनूठा मामला: बेटे को पढ़ा-लिखा कर पायलट बनाया, शादी कराई, फिर भी अकेले रहने को मजबूर हैं बूढ़े मां-बाप, मांगा पालन-पोषण में हुआ खर्च, कहा-दिलाए पोते-पोती का सुख

-पोते-पोती का सुख न देने व अकेले छोड़ने का आरोप लगाया
मां-बाप को सताया तो जाओगे जेल, नालायक बच्चों पर 'नया कानून' कसेगा नकेल |  Zee Business Hindiनवीन समाचार, हरिद्वार, 10 मई 2022। मां-बाप बच्चों को खुद से अधिक तरजीह देकर प्यार से पालते हैं, लेकिन बच्चे बड़े हो जाने पर माता-पिता का उनके बुढ़ापे में, जब उन्हें बच्चों की तरह देखभाल की जरूरत होती है तो खयाल नहीं रखते हैं। माता-पिता बच्चों पर जो प्यार लुटाते हैं उसकी तो कीमत नहीं लगाई जा सकती, पर रुपए जो खर्च होते हैं उसका क्या ?

हरिद्वार के एक माता-पिता ने ऐसी स्थिति में अपने पायलट बेटे और बहु को सबक सिखाने के लिए उनके खिलाफ न्यायालय में शिकायत दर्ज कराकर बेटे के पालन-पोषण पर खर्च हुए रुपए वापस मांगे हैं। हरिद्वार की तृतीय एसीजे (एसडी) कोर्ट में दायर किए गए मुकदमे में बुजुर्ग दंपति ने कहा हे कि उन्होंने अपने बेटे के पालन पोषण और उसकी शिक्षा पर खर्च हुए करीब 5 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जो उन्हें वापस दिए जाएं। साथ ही बेटे-बहु द्वारा शादी के 6 साल बाद भी संतान पैदा न करने पर उन्हें मानसिक वेदना होने की बात भी कही है।

बुजुर्ग दंपति के अधिवक्ता अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि संजीव रंजन प्रसाद बीएचईएल में अधिकारी थे। सेवानिवृत्ति के बाद वे अपनी पत्नी साधना प्रसाद के साथ एक हाउसिंग सोसाइटी में रहते हैं। दंपति ने अपने इकलौते बेटे श्रेय सागर की शादी साल 2016 में नोएडा की शुभांगी सिन्हा से की थी। श्रेय सागर पायलट हैं जबकि उसकी पत्नी शुभांगी भी नोएडा में नौकरी करती है। बुजुर्ग दंपति ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि शादी के 6 साल बाद भी उनका बेटा और बहू संतान पैदा नहीं कर रहे हैं, जिससे उन्हें काफी मानसिक वेदना से गुजरना पड़ रहा है।

हरिद्वार के इन बुजुर्ग दंपति ने अपने बहू और बेटे से बेटे की परवरिश में खर्च हुए करीब 5 करोड़ रुपये वापस दिलाने के लिए कोर्ट से गुहार लगाई है। उनका कहना है कि बेटे को इतना काबिल बनाने के बाद भी अगर उन्हें बुढ़ापे के दिनों में अकेले जीवन गुजारना पड़ रहा है तो ये उनके साथ प्रताड़ना के समान है। बुजुर्ग दंपति की प्रार्थना पत्र पर कोर्ट में केस दर्ज कर लिया गया है मामले की अगली सुनवाई के लिए 17 मई की तारीख तय की गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : रिश्ते के जीजा ने 18 वर्षीय किशोरी के साथ किया दुष्कर्म, बड़ी बहन के साथ पीटा भी…

अपनी 8 साल की बेटी का रेप कर रहा था पिता, तभी कमरे में आई माँ ने देख लिया  ऐसा हाल, फिर...नवीन समाचार, हल्द्वानी, 9 मई 2022। महिलाओं के प्रति अपराध, खासकर उनके जान-पहचान वाले लोगों के द्वारा किए जाने वाले अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने अपने रिश्ते के दामाद पर अपनी बेटी के साथ बलात्कार और मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दी है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपित जीजा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 वर्षीय पीड़िता को गत 25 अप्रैल को उसेके रिश्ते का जीजा, मूलतः बागेश्वर के बैशानी गांव का रहने वाला कमल अपने घर ले जाने की बात कह अपने घर ले जाने के बजाय एक होटल में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। फिर अपने किच्छा स्थित कमरे में ले जाकर किसी को न बताने की धमकी देते हुए उसके साथ मारपीट भी की। किसी तरह उसने अपने परिजनों को फोन करके इसकी जानकारी दी।

इस पर उसकी बड़ी बहन उसे लेने गई तो कमल ने उसके साथ भी मारपीट की। किसी तरह 3 मई को दोनों बहनें वापस अपने घर आ पाईं। इसके बाद भी आरोपित कमल उन्हें जान से मारने की धमकियां दे रहा है। मामले में शिकायत मिलने पर पुलिस ने रविवार को आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग किशोरी रिश्ते के दो नाबालिग व एक बालिग चाचाओं द्वारा कई बार किए दुष्कर्म से हुई गर्भवती…

नवीन समाचार, टिहरी, 5 मई 2022। टिहरी जिले के लम्बगांव थाना क्षेत्र में मानवता एवं रिश्तों को कलंकित करने वाला मामला सामने आया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता को पेट में तेज दर्ज होने पर उसकी मां उसे लेकर चिकित्सक के पास गई। चिकित्सक ने बच्ची के गर्भवती होने की जानकारी दी। उससे कई बार दुष्कर्म करने का आरोप उसके रिश्ते के चाचा लगने वाले दो नाबालिग एवं एक बालिग युवक पर लगा है। बच्ची अभी ऋषिकेश के एक चिकित्सालय में भर्ती है।

पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों में से दो बालिग भी बताये गए हैं। उन्हें पुलिस ने अपने संरक्षण में लेकर जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया गया है। तीसरा आरोपी फरार है। वह बालिग बताया जा रहा है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मेडिकल कराने के बाद पीड़िता के मजिस्ट्रेट के सामने 164 में बयान दर्ज कराए हैं।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 3 मई को पीड़िता की मां ने लम्बगांव थाने में तहरीर देकर कहा है कि उनकी नाबालिग बेटी के साथ तीन युवकों ने बलात्कार किया है। सभी आरोपित रिश्ते में पीड़िता के चाचा लगते हैं। तीनों का उनके घर आना-जाना था। तीन दिन पहले पीड़िता के पेट में तेज दर्ज हुआ था। इसके बाद पीड़िता की मां उसे लेकर चिकित्सक के पास गई तो पता चला कि बच्ची गर्भवती है। इसके बाद मां ने पीड़िता से इसके बारे में पूछा तो उसने पूरा सच बता दिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

रिश्ते शर्मसार : यह भी पढ़ें : राखी बांधने वाली नाबालिग बहन से दुष्कर्म किया, मिली 20 साल के कठोर कारावास की सजा

नवीन समाचार, देहरादून, 22 अप्रैल 2022। मुंहबोली नाबालिग बहन से दुष्कर्म के आरोपी छात्र को स्पेशल फास्टट्रैक कोर्ट के विशेष न्यायाधीश अश्विनी गौड़ ने बीस साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई। साथ ही दोषी पर तीस हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। यह राशि पीड़ित को दी जाएगी। दोषी छात्र पीड़िता से हर साल राखी बंधवाता था।

शासकीय अधिवक्ता किशोर कुमार ने बताया कि हर वर्ष राखी बांधने वाली मुंहबोली बहन को हवस का शिकार बनाने वाले छात्र ने बच्ची की अश्लील वीडियो भी बनाई। किसी को भी इस बारे में बताने पर जान से मारने की धमकी दी। उसे दुष्कर्म के बाद छात्र ने घर जाते वक्त गर्भ निरोधक गोली भी खिलाई।

इस माममले में 14 मार्च 2020 को रायपुर थाने में पीड़ित की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि पांच फरवरी को उसकी 14 साल की बेटी एक परिचित की मौत होने पर उनके घर गई थी। तभी उनके यहां किराये पर रहने वाले दीपेंद्र कुमार निवासी धरासू उत्तरकाशी ने फोन करके उसे अपने कमरे में बुलाया और दुष्कर्म किया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दीपेंद्र को गिरफ्तार किया। मामले में अभियोजन की ओर से सात और बचाव पक्ष की तरफ से एक गवाह पेश किया गया। इस मामले में शुक्रवार को न्यायालय ने फैसला सुनाया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पत्नी की मौत के बाद पिता ने किया नाबालिग बेटी से जबर्दस्ती करने की कोशिश

नवीन समाचार, काशीपुर, 6 अप्रैल 2022। शहर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी नाबालिग लड़की ने अपने पिता पर मां की मौत के बाद दुष्कर्म करने का प्रयास करने और छेड़छाड़ करने का संगीन आरोप लगाया है। पुलिस ने बेटी की तहरीर के आधार पर आरोपित पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता की मां की कुछ माह पहले ही मौत हो चुकी है। इसके बाद से ही उसका पिता उस पर गंदी निगाह रखने लगा। पीड़िता ने बताया कि उसका पिता आए दिन उसके साथ छेड़छाड़ करता था। इधर गत 4 अप्रैल को उसका पिता शराब के नशे में घर आया, और उसके कमरे का दरवाजा खटखटाने लगा। उसने दरवाजा नहीं खोला तो पिता ने दरवाजा तोड़ दिया और अंदर आ गया।

इसके बाद वह नाबालिग बेटी के साथ जोर जबरदस्ती करने लगा। वह किसी तरह पिता से खुद को छुड़ा कर बाहर आई और पड़ोस की एक महिला के यहां शरण ली और सुबह पुलिस को पिता के खिलाफ तहरीर सौंपी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित पिता के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपित पिता की तलाश शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सगे पिता ने नाबालिग बेटी को दुष्कर्म से कर दिया गर्भवती

Kalyugi's father tried to rape a minor daughter IN SHIVPURI

नवीन समाचार, खटीमा, 1 अप्रैल 2022। उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के खटीमा में रिश्तों को तार-तार करने वाला मामला सामने आया है। जिस पिता की छांव में बेटी सबसे सुरक्षित महसूस करती है, वही बेटी के लिए दरिंदा बन गया। हवस की आग में अंधे पिता ने अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म कर दिया। मामला तब खुला जब बेटी को तीन माह का गर्भ ठहर गया। मामले में पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खटीमा के मझोला चौकी क्षेत्र में आरोपित पिता अपनी ही बेटी के साथ दुष्कर्म करता और किसी को बताने पर मारने की धमकी देता रहा। जब बेटी को तीन माह का गर्भ से ठहर गया तो मां को संदेह हुआ। उसने बेटी से इस बारे में बात की तो वह फूट-फूटकर रोते हुए पिता के दरिंदगी की बातें बताईं।

इसके बाद मां पुलिस चौकी पहुंची और पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका पति अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करता था। इसके लिए वह बेटी को डराता-धमकाता भी था। बेटी जब तीन माह की गर्भवती हो गई, तब उन्हें इस बात का पता चला। गांव में हुई इस घटना से लोग सकते में हैं। पुलिस ने पत्नी की तहरीर पर आरोपित पिता मझोला निवासी दुर्गा प्रसाद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पति काम पर गया तो जीजा के साथ कुकृत्य में जुट गई पत्नी, लौटा तो दोनों आपत्तिजनक स्थिति में मिले, पर पति के साथ पत्नी ने की पुलिस में शिकायत…

प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, जसपुर, 14 मार्च 2022। शहर कोतवाली में पति-पत्नी के विवाद का एक अलग ही मामला सामने आया है, जिसमें दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है। दोनों की शिकायतों को लेकर पुलिस भी कार्रवाई को लेकर असमंजस में पड़ गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक निकटवर्ती गांव निवासी व्यक्ति ने अपनी पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि वह वाहन चालक है। गत 11 मार्च को वह अपनी पत्नी को ट्रक पर जाने की बात कहकर घर से निकला था, लेकिन ट्रक में सामान लोड नहीं होने के कारण उसे जल्दी घर लौटना पड़ा। जब वह घर वापस पहुंचा तो उसने अपनी पत्नी और साढू यानी पत्नी को अपने जीजा के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पाया।

इस पर वह चीखा तो साढू तफसील ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी और फोन कर अपने निजामगढ़ निवासी मुस्तकीम, अकबर, अनीस आदि रिश्तेदारों को भी बुला लिया। इसके बाद सबने मिलकर उसकी लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। शोर मचाने पर ग्रामीणों ने उसे बचाया। बाद में आरोपित जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए।

उधर, उसकी पत्नी ने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है, और पति से खुद को जान का खतरा बताया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवक ने दिल्ली में उत्तराखंड को किया शर्मसार, पत्नी की 24 वर्षीय सहेली की हैवानियत करने से मना करने पर कर दी हत्या, फिर शव से किया दुष्कर्म

शर्मनाक: युवती की हत्या कर शव के साथ किया दुष्कर्म, गिरफ्तार प्रतीकात्मक तस्वीर

नवीन समाचार, नई दिल्ली, 23 फरवरी 2022। पहाड़ के लोग अपने सरल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। हर जगह यहां के लोगों की मिसाल दी जाती है, लेकिन टिहरी के एक युवक ने दिल्ली में एक ऐसी घिनौनी हरकत को अंजाम दिया, जिससे पूरा उत्तराखंड तो शर्मसार हुआ ही है, इसे सुन कर इंसानियत के साथ-साथ रिश्तों पर से भी भरोसा उठ जाएगा।

अमन बिष्ट नाम के युवक ने अपनी पत्नी की 24 वर्षीय सहेली के साथ यौन संबंध बनाने की कोशिश की। युवती ने विरोध किया तो अमन ने उसकी हत्या कर दी। हवस में अंधा होकर अमन ने युवती की लाश के साथ भी दुष्कर्म किया। मामले में पुलिस ने आरोपी अमन सिंह बिष्ट को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल दहला देने वाली यह घटना दिल्ली के बुराड़ी इलाके की है, जहां कौशिक एनक्लेव में युवती की लाश अर्धनग्न अवस्था में मिली थी। मामले में पुलिस ने अमन बिष्ट नाम के युवक को गिरफ्तार किया है, जो कि मरने वाली युवती की सहेली का पति है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अमन से पूछताछ की तो उसने ऐसे-ऐसे खुलासे किए, जिन्हें सुन पुलिसकर्मियों की आंखें भी शर्म से झुक गईं।

पूछताछ में अमन ने बताया कि अपनी पत्नी के साथ उसके संबंध अच्छे नहीं थे। वह वैवाहिक जीवन से संतुष्ट नहीं था। अमन सेक्स पावर बढ़ाने की दवा के साथ-साथ ड्रग्स भी लेता था। पीड़ित की हत्या उसने अपनी हवस मिटाने के इरादे से ही की थी। 19 फरवरी को आरोपित अमन की पत्नी काम पर गयी हुई थी, तभी अमन पत्नी की सहेली को पत्नी के लिए साड़ी खरीदने में मदद करने के बहाने से घर बुलाया, और उसके बाद दुष्कर्म करने की कोशिश की।

युवती ने विरोध किया तो अमन ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। युवती की हत्या करने के बाद अमन ने उसके शव के साथ दुष्कर्म किया और मौके से फरार हो गया। अमन की पत्नी जब घर लौटी तो देखा कि उसकी सहेली का अर्द्धनग्न शव घर में पड़ा है और पति फरार था। जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। आरोपी अमन मूलरूप से उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल का रहने वाला है। वो अपनी पत्नी के साथ पिछले करीब डेढ़ साल से कौशिक एनक्लेव में रह रहा था। पुलिस ने अमन सिंह बिष्ट को रविवार को राजस्थान के जयपुर से गिरफ्तार कर किया था। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : रिश्ते शर्मसार: देवर ने भाभी से किया दुष्कर्म का प्रयास, ससुरालियों ने शिकायत करने पर उल्टे घर से निकालने की दी धमकी

नवीन समाचार, रुडकी, 31 अक्टूबर 2021। रिश्तों को शर्मसार करते हुए एक देवर ने अपनी भाभी को कमरे में अकेले पाकर उससे दुष्कर्म करने का प्रयास किया। भाभी ने देवर की शिकायत ससुराल पक्ष के लोगों से की तो उल्टे उसे ही घर से बाहर निकालने की धमकी देकर मुंह बंद करा दिया। यही नहीं, दहेज में बाइक की मांग पूरी न होने के नाम पर उससे मारपीट भी की गई। पुलिस ने देवर पर दुष्कर्म के प्रयास और अन्य लोगों पर दहेज उत्पीड़न समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

प्रापत जानकारी के अनुसार सिविल लाइंस कोतवाली को महिला ने बताया कि कलियर क्षेत्र के गांव में निकाह हुआ था। परिजनों ने अपनी हैसियत के मुताबिक दान-दहेज दिया था। लेकिन ससुराल के लोग इतने से खुश नहीं हो पाए। उससे मामूली बातों को लेकर गाली-गलौज की जाने लगी। घर से मोटरसाइकिल लाकर देने की मांग की गई।

आरोप है कि शादी के छह माह बाद से ही देवर ने बुरी नीयत रखना शुरू कर दिया था। इधर परिवार की गैरमौजूदगी में देवर ने कमरे में अकेला पाकर दुष्कर्म का प्रयास किया है। देवर की शिकायत पर ससुराल पक्ष के लोगों ने शिकायत को अनसुना कर दिया। थाना प्रभारी अमर चंद शर्मा की ओर से मीडियाकर्मियों को बताया गया कि देवर आसिफ के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास की धारा तथा अन्य के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

कलयुगी पिता करता है नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म, एक बेटी घर से भागी तो खुला मामला

नवीन समाचार, बनबसा, 29 सितंबर 2021। क्षेत्र में कलयुगी पिता द्वारा अपनी नाबालिग पुत्री से दुष्कर्म कर पिता-पुत्री के पवित्र रिश्ते को शर्मसार किए जाने का मामला सामने आया है। पिता की हरकतों से परेशान नाबालिग घर से भाग आई। बाजार में नाबालिग को अकेला घूमते देख पुलिसकर्मी उसे अपने साथ थाने ले गए, जहां नाबालिग ने पिता की हरकतों के बारे में बताया।

रीड्स संस्था की शिकायत पर पुलिस ने पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर नाबालिग को संस्था के सुपुर्द कर दिया है। बालिका ने बताया कि उसके भाई और बहन के साथ भी पिता गंदी हरकतें करता है। बुधवार शाम आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 28 सितंबर यानी मंगलवार की शाम को बाजार में एक 15 वर्षीय नाबालिग बालिका परेशान हालत में घूम रही थी। बाजार में ही गश्त कर रहे पुलिस के जवानों ने जब उसे ऐसे देखा तो वह उसे थाने ले आए और उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अपने पिता की गंदी हरकतों के चलते घर से भाग आई है और अपने घर नहीं जाना चाहती है। बालिका के आरोपों की जांच की गई तो आरोप सही पाए गए।

इस पर रीड्स संस्था के कोषाध्यक्ष जनक चंद ने थाने में प्रार्थना पत्र देकर बालिका के पिता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिस पर पुलिस ने मूलतः जिला कंचनपुर नेपाल व हाल ग्राम सभा पचपकरिया निवासी पिता के खिलाफ धारा 376, 323, 504 व 506 तथा पॉस्को अधिनियम की धारा 3, 4, 5 व 6 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह जसवाण ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : बेटी दिवस पर कलयुगी पिता ने किया अपनी ही चार साल की बच्ची से दुष्कर्म, पुलिस पकड़ने पहुंची तो नदी में कूद गया…

नवीन समाचार, ऋषिकेश, 26 सितंबर 2021। 26 सितंबर यानी बेटी दिवस पर ऋषिकेश के थाना मुनि की रेती अंतर्गत शीशम झाड़ी क्षेत्र में रविवार की सुबह एक कलयुगी बाप द्वारा अपनी ही चार साल की मासूम बेटी के साथ दुष्कर्म कर पवित्र रिश्तों को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। घटना के बाद मासूम की मां अपनी बेटी को लेकर एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में पहुंची। जबकि आरोपित फरार हो गया और पुलिस ने जब उसे पकड़ने की कोशिश की तो वह गंगा नदी में कूद गया। हालांकि आपदा प्रबंधन दल और जल पुलिस ने चंद्रभागा के समीप उसे पानी से बाहर निकाल लिया।

मासूम की मां ने बताया कि रविवार सुबह वह अपने घर पर काम कर रही थी। उसकी चार वर्षीय मासूम भी एक कमरे में खेल रही थी। तभी उसका बाप घर पर आया और पत्नी के साथ मारपीट करने के बाद बच्ची के कमरे में मौजूद बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। मासूम के चिल्लाने पर उसकी चीख सुनकर मां भी कमरे में आ पहुंची। मासूम को बदहवास देख मां चौक गई। आनन-फानन में वह अपनी बेटी को लेकर सरकारी अस्पताल पहुंची। थाना मुनिकीरेती पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है।

मुनिकीरेती के थाना प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन जोशी ने बताया कि घटना के वक्त बच्ची की मां घर के आंगन में कपड़े धो रही थी। उसे कमरे के भीतर से बच्ची की आवाज आई तो वहां कमरे में पहुंची। मौके पर आरोपित बच्ची के साथ यह हरकत करता नजर आया। बात खुलने के बाद वह वहां से फरार हो गया। वहीं चिकित्सकों के मुताबिक प्रारंभिक जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हो गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बेटी के दहेज के लिए रखे तीन लाख रुपए लेकर भागा कलयुगी पिता

नवीन समाचार, बहादराबाद (हरिद्वार), 22 सितंबर 2021। हरिद्वार जनपद के बहादराबाद में एक पिता पर घर में बेटी की शादी के लिए रखे तीन लाख रुपए चुराकर भागने का आरोप है। पहले पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज नहीं की, पर जब उसने न्यायालय में गुहार लगाई तो न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने पिता सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित बेटी का सौतेला पिता है।

प्राप्त जानकारी संगीता पत्नी श्याम निवासी तरती बाजार, गढ़ी मौहल्ला, थाना पुवायाँ जिला शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश वर्तमान में नगर के नवोदय चौक में रहती है। वर्ष 2012 में अपनी दो पुत्रियों के पिता से तलाक होने के बाद उसने खुद को अविवाहित बताकर विवाह का प्रस्ताव देने वाले श्याम से अगस्त 2012 में शिव मंदिर रोशनाबाद मे विवाह कर लिया था। इधर, संगीता का आरोप है कि इधर जब वह अपनी बडी बेटी की शादी की तैयारी कर रही थी, एक दिन श्याम अचानक बेटी की शादी के लिए रखे गये तीन लाख रुपये लेकर अचानक गायब हो गया। जब वह ससुराल पहुंची तो पता चला कि श्याम पहले से विवाहित भी है और उसकी पहली पत्नी वापस आ गयी है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भतीजे ने शर्मसार किया रिश्ता: तीन बच्चों की मां, विधवा चाची की अस्मत भी लूटी और बैंक खाता भी खाली कर दिया

-पुलिस ने भी पहले नहीं सुना, सीएम पोर्टल में शिकायत दर्ज होने के बाद दर्ज किया मुकदमा

प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, काशीपुर, 28 अगस्त 2021। अपने पति को खो चुकी महिला के साथ उसके भतीजे के द्वारा दुष्कर्म करने का रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। आरोपों के अनुसार भतीजे ने चाचा की मौत के बाद चाची को विश्वास में लेकर उसके खाते से नकदी भी निकाल ली और उसकी अस्मत भी लूटता रहा। साथ ही मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़िता द्वारा मामले में कुडेश्वरी चौकी पर तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। इस पर पीड़िता ने सीएम पोर्टल पर शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ विभिन्न धराओं में अभियोग पंजीकृत करते हुए उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

पीड़िता द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि वर्ष 2016 की 4 जुलाई को उसके पति की मृत्यु हो गई। उसके तीन बच्चे हैं। पति की मृत्यु के बाद जेठ नेपाल सिंह के पुत्र प्रदीप का उसके घर पर आना जाना हो गया। इस दौरान प्रदीप ने कई सरकारी दफ्तरों में लंबित काम कराकर उसे विश्वास में लिया। और भविष्य में बच्चों और चाची का साथ देने का वादा कर आरोपित उसके साथ संबंध बनाता रहा। उसने चाची की बैंक की चेक बुक व एटीएम कार्ड आदि अपने पास ले लिए और जरूरी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करा कर नकदी भी निकालता रहा। पीड़िता का आरोप है कि लगभग 1 माह पूर्व जब उसके खाते में रुपए नहीं बचे तो प्रदीप ने उसके पास आना बंद कर दिया।

इधर गत 30 मई को जब पीड़िता ने इस बारे में भतीजे से जानकारी लेने का प्रयास किया तो वह आग बबूला हो गया और उसने मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दे डाली। पीड़िता का आरोप है कि घटना के तत्काल बाद वह न्याय की गुहार लगाने 31 मई को कुंडेश्वरी चौकी पहुंची लेकिन पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की। थक हार कर उसने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की। घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस को इस मामले में आरोपित के विरुद्ध केस दर्ज करने के निर्देश दिए गए। इसी पर हरकत में आई पुलिस ने आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अपनी एक माह की बेटी की हत्यारोपित मां को हाईकोर्ट से भी नहीं मिली जमानत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 जुलाई 2021। उत्तराखंड उच्च न्यायालय की न्यायमूर्ति रवीेंद्र कुमार मैठाणी की एकलपीठ ने अपनी एक माह की बेटी की हत्या की आरोपित मां की जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

अभियोजन के अनुसार 16 दिसंबर 2019 को पुलिस स्टेशन खटीमा ऊधमसिंह नगर में बच्ची के पिता विजय की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी उसकी एक माह की बच्ची को किसी ने घर से उठा लिया। बाद में वह एक नहर में मृत अवस्था में मिली। जांच में पता चला कि बच्ची की मां निशा उर्फ नगमा ने ही अपनी बच्ची की हत्या की थी और नहर में फेंक दिया था। क्योंकि उसके पति को उसके चरित्र पर शक था।

एकलपीठ ने इस मामले कोई स्वतंत्र साक्ष्य नहीं होने तथा बचाव पक्ष के तर्क कि कोई मां इस तरह अपनी बच्ची की हत्या नहीं कर सकती, मामले को अति गंभीर मानते हुए आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया। अभियोजन की ओर से एजीए ललित मिगलानी व लता नेगी ने पैरवी की। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादीशुदा बेटी ने पिता पर लगाया नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप

नवीन समाचार, हरिद्वार, 27 जुलाई 2021। शहर के एक भेल यानी बीएचईएल कर्मी पर उसकी शादीशुदा बेटी ने नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि वर्ष 2020 में उसकी शादी ज्वालापुर निवासी युवक से हुई थी, लेकिन ससुराल वाले शादी के बाद से ही उसे कम दहेज लाने का ताना देते थे। इस कारण वह अपने पिता के घर भेल टाउनशिप में आकर रहने लगी। पीड़िता का आरोप है कि गत 16 जुलाई को उसके पिता ने बातचीत के लिए उसे अपने कमरे में बुलाया। इस दौरान कमरे में पहले से ही पड़े कोल्ड ड्रिंक के दो गिलासों में से एक उसे पीने को दिया। बेटी ने पिता पर विश्वास कर कोल्ड ड्रिंक पी ली। इसके बाद उसका सिर भारी होने लगा। होश में आने पर पता चला कि पिता ने उसके साथ दुष्कर्म किया। उसने इस घटना की जानकारी अपनी मां को दी।

यह भी बताया कि पिता उस पर कई बार अश्लील टिप्पणी कर चुके हैं। इसकी शिकायत पुलिस से की तो पुलिस ने कार्रवाई करने में हीलाहवाली की। इस पर उसने न्यायालय में पिता के खिलाफ शिकायत की। न्यायालय ने मामले में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस को प्रारंभिक जांच में आरोपित के शराब का आदी होने का पता चला है। रानीपुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में एक ऐसा देवर, जो दोस्तों को दिखाता है अपनी भाभी की नहाने की वीडियो, दुष्कर्म का भी किया प्रयास

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 16 जुलाई 2021। शहर के बनभूलपुरा क्षेत्र में देवर-भाभी के रिश्ते को शर्मसार करने वाला समाचार है। यहां महिला ने अपने देवर पर उसकी नहाने की वीडियो बनाकर उसे अपने दोस्तों को दिखाने व दुष्कर्म करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बनभूलपुरा निवासी महिला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि वह संयुक्त परिवार में रहती है उसके पति 6 भाई हैं, जिनमें से अभी तीन भाइयों का विवाह नहीं हुआ है। अविवाहित भाइयों में से एक देवर अपनी भाभी पर गंदी निगाह रखता है। उसने नहाने के दौरान उसका वीडियो भी बना लिया है, जिसे वह जो अपने मित्रों को दिखाता रहता है।

पीड़िता ने बताया कि बृहस्पतिवार 15 जुलाई सुबह करीब 8.30 बजे जब वह सुबह अपने कमरे में अकेली थी और अपने कपड़े बदल रही थी तो देवर ने बेहद अश्लील तरीके से उसे पकड़ लिया व दुष्कर्म करने करने की कोशिश करते हुए खुद अर्धनग्नावस्था में होकर भाभी को बिस्तर पर गिरा दिया। शोर मचाने पर मारपीट कर किसी से नहीं बताने की धमकी देते हुए उसे थप्पड़ व लात घूंसो से मारा। इस दौरान उसके जेठ व अन्य देवरों ने उसे उसके चंगुल से छुड़ाया। दुष्कर्म की मंशा पूरी न होने पर उसने अपने भाइयों के साथ गाली-गलौज व मारपीट भी की और फिर से दुष्कर्म करने की धमकी देने लगा।

पीड़िता ने बताया कि उसका एक देवर बुरे चाल-चलन का है। अक्सर घर व पड़ोस में मारपीट करता है और उस पर व अपनी अन्य भाभियों पर गलत नजर रखता है। भाभियां जब घरेलू कार्य कर रहे होती हैं तो वह उनकी नहाते या झाड़ू लगाते आदि समय अश्लील तरीके से वीडियो बनाता है तथा बाहर गैर लोगों को दिखाता फिरता है। ऐतराज करने पर मारपीट पर उतारू हो जाता है। बनभूलपुरा थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना आरंभ कर दी है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : चौखुटिया में रिश्ते के चाचा ने किया नाबालिग से बलात्कार..

-आरोपी गिरफ्तार, आरोपी को सख्त सजा देने की मांग, लोगों में भारी रोष
नवीन समाचार, चौखुटिया (अल्मोड़ा), 11 जुलाई 2021। अल्मोड़ा जनपद की चौखुटिया तहसील के अंतर्गत एक गांव में एक रिश्ते के चाचा द्वारा अपनी नाबालिग भतीजी के साथ हाथ-पांव बांधकर रातभर बलात्कार करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में पीड़िता के जीजा की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को पोक्सो अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया है। घटना से क्षेत्र में जबरदस्त रोष फैला है। सत्तारूढ़ भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर थाने में प्रदर्शन किया।

प्राप्त जानकारी एवं पीड़िता के जीजा द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार दस जुलाई की रात साढ़े ग्यारह बजे पीड़िता के रिश्ते के चाचा विनोद लमकोटी पुत्र हरीश लमकोटी ने कमरे में घुसकर पहले लड़की के साथ मारपीट की, फिर उसके हाथ व पांव बांधकर पूरी रात सुबह तक बलात्कार किया।

इस मामले में प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील धनिक ने बताया कि पीड़िता के बयान ले लिए गए हैं। उसे मेडिकल के लिए रानीखेत ले जाया गया है। आरोपित के खिलाफ पोक्सो में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित को न्यायालय में पेश करने के लिए अल्मोड़ा ले जाया जा रहा है। इस मामले में प्रदर्शन करने वाले सत्तारूढ़ भाजपाइयों सहित क्षेत्रवासियों ने आरोपित को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : पिता ने किये रिश्ते कलंकित: पांच बेटियों के साथ करता था दुष्कर्म, जंगल में रात बिताने को मजबूर हुईं बेटियां

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 फरवरी 2021। उत्तराखंड के नैनीताल जिले से कोटाबाग विकासखंड मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर अमगढ़ी गांव से रिश्तों को कलंकित करने वाली घटना सामने आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस गांव की पांच बहनों ने अपने ही पिता पर दुष्कर्म करने आरोप लगाया है। बेटियों का आरोप है कि उनके पिता लंबे समय से शराब पीकर नशे में उनसे दुष्कर्म करता है। जिससे इधर वह पांचों गत दिवस परेशान होकर रात को घर से भाग निकलीं, और जंगल मे पूरी रात बिताई। अगले दिन महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहनी के वहां पहुंचने पर उन्होंने पिता की रिश्तों को कलंकित करने वाली ऐसी हरकतों की जानकारी दी। अमिता लोहनी के हस्तक्षेप के बाद थाना कालाढुंगी में लड़कियों के पिता के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया है और पांचों बहनों को नारी निकेतन भेज दिया गया है।

कालाढुंगी थाना प्रभारी के अनुसार लड़कियों ने अपने पिता पर उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है, जिसके आधार पर उनके पिता के खिलाफ धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज कर बहनों को नारी निकेतन भेज दिया गया है। साथ ही मामला राजस्व क्षेत्र का होने के कारण संबंधित पटवारी क्षेत्र को सूचना दे दी गई। इसके बाद संबंधित राजस्व पुलिस मामले के प्रपत्र अपने साथ ले गई है। आगे की कार्रवाई वहीं से होगी। उन्होंने बताया कि रिश्तों को कलंकित करने वाला पिता लड़कियों का सगा पिता है। उनकी मां भी है। वहीं संबंधित राजस्व उप निरीक्षक ओपी आर्या ने बताया कि पीड़िताओं का मेडिकल कराया जा रहा है। हालांकि उन्होंने आधी बात में ही फोन काटकर फिर फोन नहीं उठाया।

बताया गया है कि पिता मजदूरी करता है। बड़ी लड़की 20-21 वर्ष की है, जबकि अन्य 4, 6, 8 व 9 में पढ़ती हैं। बड़ी बेटी का कहना था कि पिता लंबे समय से उसके साथ ऐसी हरकत करता था और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देता था। इस बारे में मां से कहा तो वह भी बेटियों को ही धमकाती थी। इधर वह छोटी बहनों के साथ भी वही हरकत करने की कोशिश कर रहा था। इस पर सभी बहनें घर से भाग गईं। रात भर जंगल में रहने के बाद दूसरे दिन सीताबनी मंदिर के पास रहीं। उस दिन वहां महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहनी आई थीं। मामला संज्ञान में आने पर उन्होंने एसडीएम एवं कालाढुंगी के थाना प्रभारी को फोन से सूचना देकर मामले में कार्रवाई करने को कहा।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply