News

अधिकारी की बेटी से शादी के नाम पर कथित आईएएस अधिकारी ने लगाया 14 लाख रुपए का चूना

शादी का झांसा देकर युवती से करता रहा दुष्कर्म, गर्भपात भी कराया - on the  pretext of marriage the girl was raped got an abortion-mobileनवीन समाचार, देहरादून, 19 सितंबर 2022। पहले से विवाहित व एक बच्चे के पिता ने खुद को आईएएस अधिकारी व अविवाहित बताकर राजधानी देहरादून के एक सेवानिवृत्त अधिकारी की पुत्री से शादी करने का झांसा देकर 14 लाख रुपये का चूना लगा दिया। अधिकारी को जब ठगी का अहसास हुआ, तब तक नटवरलाल फरार हो गया। पुलिस ने अभियोग दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ओएलएफ के एक सेवानिवृत्त अधिकारी की बेटी ने रायपुर थाने में तहरीर देकर कहा है कि अमित कुमार पुत्र जगदीश सिंह निवासी अलीगढ़ ने वर्ष 2018-19 में सिविल सेवा के जरिए आईएएस अधिकारी के रूप में चयनित होने की बात कहते हुए उसे और उसके परिवार को झांसे में लिया। इसके बाद दिसंबर 2018 से दिसंबर 2019 के बीच पीड़िता के पिता से अलग-अलग बहानों से 14 लाख रुपये ले लिए। जब उन्हें धोखाधड़ी होने का अहसास हुआ और आरोपित से धनराशि वापस मांगी तो उसने बताया कि वह पहले से विवाहित है और उसका एक बेटा भी है।

रुपये वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी भी देने लगा, साथ ही पुलिस में शिकायत करने को भी डराने लगा। उसने अपने पिता जगदीश सिंह को आर्मी से सेवानिवृत्त और छोटे भाई सुमित को आयकर विभाग में बताया। अपने दूसरे भाई बलदेव व जीजा आदि के भी बड़े परिचय दिये। रायपुर एसओ मनमोहन नेगी ने बताया कि पीड़िता ने अधिकांश धनराशि आरोपित के बैंक खाते में जमा करने की बात भी कही है। इस आधार पर ही आरोपित की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं।(डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी का झांसा देकर सहमति से बने शारीरिक संबंध दुष्कर्म की श्रेणी में नहीं : हाईकोर्ट

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 सितंबर 2022। महिलाओं के साथ कई बार ऐसी अनचाही स्थितियां आती हैं जब वह शादी का झांसा देकर पुरुषों पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाती हैं। उत्तराखंड उच्च न्यायालय में आया यह मामला सभी के लिए सबक हो सकता है, जिसमें उच्च न्यायालय ने माना कि महिला-पुरुष के बीच शादी के वादे के साथ संबंध दोनों की सहमति से बने, जोर-जबरदस्ती से नहीं। इस आधार पर न्यायालय ने संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध दुष्कर्म के आरोप में दायर प्राथमिकी और पुलिस द्वारा दायर किए आरोप पत्र को भी खारिज कर दिया।

मामले के अनुसार एक महिला ने टनकपुर निवासी एक अधिवक्ता पर आरोप लगाया था कि उसने स्वयं को तलाकशुदा बताते हुए उससे शादी करने का वादा किया था। इस दौरान दोनों के बीच बने शारीरिक संबंधों से वह गर्भवती हो गई लेकिन विवाह न होने के कारण उसने गर्भपात करा लिया। आरोप के अनुसार अधिवक्ता बाद में विवाह करने से मुकर गया, जिस पर महिला ने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

न्यायमूर्ति शरद शर्मा की एकलपीठ में हुई इस मामले की सुनवाई में याची के अधिवक्ता ने दलील दी कि दोनों के संबंधों में कोई जोर-जबरदस्ती या कोई भी ऐसा दबाव नहीं था, जिससे यह मामला धारा 376 में दर्ज हो सके। यह आपसी सहमति का मामला है न कि जबरन संबंध बनाने का। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट के वर्ष 2021 के निर्णय का हवाला भी दिया जिसमें ऐसे मामलों की विस्तृत व्याख्या करते हुए सहमति से बने और जबरन बनाए गए संबंधों का अंतर स्पष्ट करते हुए ऐसे संबंधों को दुष्कर्म की श्रेणी में नहीं माना गया है। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद एकलपीठ ने मामले में प्राथमिकी व आरोप पत्र को निरस्त करने के आदेश दिए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : विधवा महिला से झूठ-मूठ की शादी कर शारीरिक संबंध बनाए, अब अश्लील वीडियो से कर रहा ब्लैकमेल

नवीन समाचार, काशीपुर, 10 सितंबर 2022। शहर में एक युवक पर एक विधवा से शादी का झांसा देकर और झूठ-मूठ की शादी दुष्कर्म करने के आरोप लगा हैं। आरोप है कि आरोपित युवक ने महिला की अश्लील वीडियो भी बना ली और अब वह वीडियो वायरल करने की धमकी देकर महिला को ब्लैकमेल रहा है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आईटीआई थाना क्षेत्र निवासी विधवा महिला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर कहा कि गांव धीमरखेड़ा में किराए पर रहने वाले विकास पुत्र संजय ने धीरे-धीरे पीड़िता से दोस्ती की, और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बना लिया। कुछ दिन बाद उसने शारीरिक संबंध बनाने से मना किया तो आरोपित ने दिखावे के लिए शादी की और कोर्ट मैरिज करने का वायदा किया।

इस दौरान आरोपित ने अश्लील वीडियो बना ली। पीड़िता ने कोर्ट मेरिज करने के लिए दबाव बनाया तो आरोपित वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा। इस मामले में पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन में शिकायत पत्र दिया था। महिला हेल्पलाइन में काउंसिलिंग के लिए बुलाया और बात न बनने पर आईटीआई थाने में तहरीर दी। आरोप है कि पुलिस ने इस पर भी कोई कार्यवाही नहीं की। इसके बाद पीड़िता ने एसएसपी से गुहार लगाई। अब एसएसपी के निर्देशों पर पुलिस ने पीड़िता के प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेते हुए आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बाल-बच्चेदार युवक ने छात्रा से शादी का झांसा देकर बनाए शारीरिक संबंध, गर्भपात भी कराया, अब पोल खुलने पर दे रहा धमकी

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 3 सितंबर 2022। हल्द्वानी में पढ़ाई के साथ नौकरी करने वाली पिथौरागढ़ निवासी एक युवती ने टैक्सी चालक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पिथौरागढ़ के ही निवासी आरोपित टैक्सी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपित टैक्सी चालक पहले से शादीशुदा होने के साथ बाल-बच्चेदार भी है।

वनभूलपुरा पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती ने पुलिस तहरीर देकर आरोप लगाया है कि वह कुछ समय से हल्द्वानी में पढ़ाई और नौकरी कर रही है। एक साल पूर्व पिथौरागढ़ से हल्द्वानी आते समय चंडाक नाकोट पिथौरागढ़ निवासी टैक्सी चालक प्रशांत बोरा के साथ बातचीत शुरू हुई। इसके बाद सोशल मीडिया के माध्यम से उनके बीच नजदीकियां बढ़ीं और वह हल्द्वानी में मिलने लगे।

आरोपित ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान वह गर्भवती हो गई तो आरोपित ने उसका गर्भपात करा दिया। युवती का कहना है कि कुछ दिन पहले उसे पता चला कि आरोपित पहले से शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं। शिकायत करने पर आरोपित ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। इससे वह मानसिक रूप से परेशान है। पीड़िता ने पुलिस से आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सिपाही से खुद को सेना का अधिकारी बताकर युवती को सेना में नौकरी व शादी का झांसा देकर तन-धन से जमकर लूटा…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 22 अगस्त 2022। एक युवती से सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर एक सिपाही के द्वारा रुपये ऐंठने और शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने युवती की शिकायत पर सिपाही के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्र निवासी युवती का आरोप है कि वर्ष 2020 में आरोपित सिपाही केशव सिंह उसके संपर्क में आया। उसने खुद को सेना में असिस्टेंट कमांडर बताया और सेना में नौकरी लगवाने की बात कही। आरोप है कि अक्टूबर 2020 में सिपाही ने हरिद्वार आकर उससे मुलाकात की और शादी का झांसा देकर उसे अपने प्रेमजाल में फंसा लिया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए अश्लील वीडियो बना ली और उससे लाखों रुपये हड़प लिए।

सिडकुल थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि केशव सिंह उर्फ कर्ण पुत्र बलदेव सिंह निवासी धौरकवाल स्वांखा जम्मू हाल तैनात एसएसबी 25 बटालियन घिटोरनी नई दिल्ली के खिलाफ संबंधित धराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : किसी को भी मर्यादा की सीमा न लांघने दें लड़कियां, युवती से पहले दोस्ती कर दुष्कर्म, फिर शादी का देकर लगातार शारीरिक संबंध बनाए, फिर जबरन गर्भपात और मारपीट

नवीन समाचार, हरिद्वार, 3 अगस्त 2022। युवतियों के लिए फिर वही सलाह, किसी को अपने करीब आकर मर्यादा की सीमा न लांघने दें। एक बार फिर एक युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और गर्भ ठहरने पर जबरन गर्भपात कराने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने न्यायालय के आदेश और युवती की शिकायत पर युवक पर दुष्कर्म और जबरन गर्भपात कराने, मारपीट, गाली गलौज, जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया है।

मूलरूप से सहारनपुर निवासी पीड़िता का कहना है कि 2016 से वह सिडकुल की एक कॉलोनी में किराए के मकान में रहती है। पड़ोस का एक युवक उनके घर आता-जाता रहता था। इस कारण युवक से उसकी मित्रता हो गई। नजदीकियां बढ़ीं तो युवक अपने जन्मदिन का बहाना बनाकर उसे रुड़की के एक होटल में ले गया, और वहां नशे की कोई चीज खिलाकर उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बना लिए। जब होश आया और विरोध किया गया तो युवक ने शादी करने का वादा किया। आरोप है कि युवक उसके बाद लगातार शारीरिक संबंध बनाने लगा, जब शादी की बात की जाती तो वह टालमटोल करता रहा।

आरोप है कि इसी बीच वह गर्भवती हो गई। इसकी जानकारी जब आरोपित युवक को दी तो वह आग बबूला हो उठा और गाली गलौज कर मारपीट कर दी। आरोप है कि उसने अपनी एक जानकार से जबरन उसका गर्भपात भी करा दिया। आरोप है कि बीती 25 मई की शाम आरोपित युवक अपने परिजनों के साथ उसके घर में घुस आया और गाली गलौज कर मारपीट की। इसमें उसे गंभीर चोटें आई। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : किसी के भी बहकावे में न आएं लड़कियां, 20 वर्षीय युवती से शादी का झांसा देकर संबंध बनाए, गर्भ ठहरने पर शादी से इंकार…

नवीन समाचार, पौड़ी, 31 जुलाई 2022। लड़कियां कभी भी, और खासकर शादी से पहले किसी झांसे-बहकावे में न आएं, और किसी को खुद के साथ कोई सीमा तोड़ने की छूट न दें। एक बार कदम बहके तो पूरा जीवन खराब होने की नौबत आ जाती है। ऐसा ही कुछ एक युवती के साथ हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पौड़ी जनपद के तहसील सतपुली में एक 20 वर्षीय युवती ने एक व्यक्ति पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में लड़की व उसके परिजन तहसील पहुंचे थे और एसडीएम से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। मामले में राजस्व पुलिस जांच कर रही है।

पीड़िता ने बताया कि पहले तो युवक ने उससे शादी करने का वादा किया था। इसके बाद उसे बहला-फुसलाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और जब वह गर्भवती हो गई तो उसने शादी से इनकार कर दिया। लड़की और उसके परिवार का कहना है कि युवक उन्हें जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। एसडीएम सतपुली संदीप कुमार ने बताया कि युवती की शिकायत पर नायब तहसीलदार को जांच के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही राजस्व निरीक्षक को युवती उसके परिजनों की सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पति के निधन पर महिला को ससुरालियों ने घर से निकाला, नौकरी करने लगी तो युवक ने कपड़े बदलने का वीडियो बना ब्लेकमेल कर किया दुष्कर्म…

Rape and molested with widow woman by daughter's friend | पहले बेटी से की  दोस्ती फिर उसकी विधवा मां को शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म | Patrika Newsनवीन समाचार, हरिद्वार, 29 जुलाई 2022। महिलाओं को हर क्षण एक नई समस्या से गुजरना पड़ता है। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में एक विधवा महिला की अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत नहीं सुनी, इस पर उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। आखिर न्यायालय के आदेश पर सिडकुल थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश की रहने वाली पीड़िता हरिद्वार के सिडकुल स्थित एक फैक्ट्री में कार्य करती है। पहले पति का निधन होने के बाद ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया। इस पर वह गुजारे के लिए 2017 में हरिद्वार आ गई और सिडकुल क्षेत्र की एक फैक्ट्री में कार्य करने लगी। इसी दौरान महिला की जान पहचान अपने सहकर्मी अंकित के साथ हो गई और वह उसके कमरे पर आने जाने लगा।

इसी बीच उसने एक दिन अपने मोबाइल से कपड़े बदलते हुए उसका वीडियो बना लिया और उसके बाद वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देते हुए महिला को ब्लैकमेल कर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। पीड़िता के मुताबिक अंकित ने उससे 25 हजार रुपये भी ऐठ लिए। आरोपित की ज्यादती से तंग आकर महिला पुलिस के पास भी गई लेकिन कार्रवाई ना होने पर न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपी युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवती से 5 साल से शादी का झांसा देकर बनाए संबंध, अब अश्लील वीडियो बनाकर दुष्कर्म का सिलसिला जारी…

-पुलिस नहीं सुन रही गुहार…
नवीन समाचार, हरिद्वार, 27 जुलाई 2022। धर्मनगरी हरिद्वार में एक युवती के साथ शादी का झांसा देकर संबंध बनाने तथा अश्लील वीडियो व फोटो वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि आरोपित युवक ने युवती के भाई को ही बहन के अश्लील फोटो और वीडियो भेज दिए हैं, और इन वीडियो और फोटो को डिलीट करने के नाम पर अब भी शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाल रहा है। पुलिस के सुनवाई न करने पर पीड़िता ने एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत से न्याय की गुहार लगाई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिडकुल निवासी एक युवती ने हरिद्वार एसएसपी को शिकायती पत्र देकर कहा है कि कुछ समय पहले तक वह एम्स ऋषिकेश में नौकरी करती थी। बहादराबाद रिसर्च कॉलोनी निवासी युवक करीब पांच साल से शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण कर रहा है।युवक ने उसकी अश्लील वीडियो व फोटो बना ली हैं। शादी करने के लिए कहने पर वह टालमटोल करता है।

पीड़ित के अनुसार आरोपित ने उसकी वीडियो और फोटो वायरल करने की धमकी दी और ब्लैकमेल करते हुए कई बार दुष्कर्म किया। आरोपित ने उसके भाई के व्हाटसएप पर उसके अश्लील वीडियो और फोटो भेज दिए है। इसके बाद भी वह उसके अश्लील वीडियो और फोटो डिलीट करने के नाम पर शारीरिक संबंध बनाने का दुबारा दबाव बना रहा है।

पीड़िता ने बताया कि लोक लाज के कारण उसने एम्स ऋषिकेश में नौकरी भी छोड़ दी। उसका आरोप है कि शिकायत करने पर सिडकुल पुलिस ने उसे रानीपुर और रानीपुर पुलिस ने बहादराबाद भेज दिया, लेकिन उसका मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। इसके बाद उसने एसएसपी से मदद की गुहार लगाई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : जरा ही चूक से युवती का जीवन तबाह होने की ओर…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 20 जुलाई 2022। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिडकुल स्थित एक फैक्टरी में काम करने वाली मूल रूप से बिजनौर यूपी की निवासी युवती ने सिडकुल पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि बिजनौर के ही मूल निवासी और उसके साथ ही फैक्टरी में साथ नौकरी करने वाले युवक शिवम कुमार से उसकी पहली मुलाकात बिजनौर में हुई। यहां भी शिवम उसके कमरे में आने लगा, और उसे बहला फुसलाकर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया।

आरोप है कि इस दौरान शिवम ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। इस पर युवती ने कई बार शादी के लिए शिवम पर दबाव बनाया, किन्तु वह उसकी बात को टालता रहा। इस दौरान वह गर्भवती भी हो गयी। जिसका पता चलने पर शिवम ने दवा खिलाकर उसका गर्भपात करवा दिया। गर्भपात से उसकी तबीयत बिगड़ गई। स्वस्थ होने पर भी युवक फिर उसके संपर्क में आया और जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए। आरोप है कि विरोध करने पर उसके साथ मारपीट और जान से मारने की धमकी दी गई।

सिडकुल थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि शिवम कुमार पुत्र निरंकार सिंह निवासी कुटिया कॉलोनी शुगर मिल बिजनौर हाल रावली महदूद के खिलाफ गाली-गलौज मारपीट और दुष्कर्म की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए पिता-पुत्र के खिलाफ दी तहरीर, मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, काठगोदाम, 14 जुलाई 2022। एक महिला ने काठगोदाम थाने में दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए पिता-पुत्र के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, महिला का आरोप है कि एक व्यक्ति ने शादी का झांसा देकर और नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। इस पर उसने पुलिस में तहरीर दी। अब आरोपित व्यक्ति व उसका पुत्र घर पर आकर उस पर तहरीर वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। साथ ही ऐसा न करने पर उसे व परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। एसओ काठगोदाम प्रमोद पाठक ने बताया कि पुलिस ने मामले में पिता-पुत्र पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी का झांसा देकर सहकर्मी की अस्मत के साथ ही रुपए भी लूटे

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 5 जुलाई 2022। उत्तराखंड के रुद्रपुर में एक सिडकुल कर्मी द्वारा महिला सहकर्मी से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। यह भी आरोप है कि आरोपित ने पीड़िता की अस्मत के साथ ही 1.5 लाख रुपये भी हड़प लिए। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। पीड़िता के बच्चे भी हैं।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश की निवासी शादीशुदा पीड़िता ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि वह सिडकुल की एक फैक्ट्री में काम कर बच्चों का भरण पोषण कर रही है। आरोप है कि उसके पड़ोस में रहने वाले इसी फैक्ट्री में ही काम करने वाले पीलीभीत निवासी रामवीर ने उससे नजदीकियां बढ़ाईं और अपने झूठे प्रेमजाल मे फंसाकर उसके साथ शादी करने का झांसा देकर अपने किराये के मकान में और किच्छा बाईपास स्थित होटल में बार-बार उससे शारीरिक संबंध स्थापित किये।

इस दौरान उसके अश्लील विडियो एवं फोटो भी बना लिए। साथ ही रामवीर उसे अपने झूठे प्यार का हवाला देकर उसकी जमा पूँजी भी लेने लगा। जब वह कहती कि यह रुपये वह अपने बच्चों के भविष्य के लिए जमा कर रही है तो वह कहता था हम दोनो साथ रहेंगे तू क्यों चिंता करती है। लेकिन कुछ दिनो बाद वह छोटी-छोटी बातो पर झगड़ा व मारपीट करने के साथ भी शारीरिक संबंध बनाता रहा।

पीड़िता का आरोप है कि अब तक रामवीर उससे फोटो व विडियो सार्वजनिक करने का डर दिखाकर उसकी जमा पूँजी एवं तनख्वाह के 1.5 लाख रूपये हड़प चुका है। इधर कुछ दिन पूर्व रामवीर ने उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी। इस घटना की सूचना उसने थाना पुलिस को प्रेषित की। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपी रामवीर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : तलाकशुदा से दूसरे धर्म के युवक ने शादी का झांसा देकर बनाए शारीरिक संबंध, अब कर रहा इनकार…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 3 जुलाई 2023। शहर में किराए के कमरे में रहने वाली एक तलाकशुदा महिला से दूसरे धर्म के युवक द्वारा शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता का आरोप है कि आरोपित युवक जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार लालकुआं क्षेत्र की एक युवती अप्रैल माह से देवलचौड़ में किराये का कमरा लेकर रह रही थी। इसी मकान में लकड़ी का काम करने वाला जोगीवाला देहरादून निवासी कासिफ अहमद भी रहता था। पीड़िता के अनुसार आसपास रहते दोनों के बीच दोस्ती के बाद प्यार हो गया। इस बीच उसने शादी करने का वादा कर उससे शारीरिक संबंध भी बना लिए।

आरोप है कि कासिफ बीती 14 जून को अपने पिता के साथ देर रात उसके कमरे में आया, और उससे जल्द लौटने का वादा किया, लेकिन नहीं आया। बल्कि घर पहुंच कर फोन पर शादी करने से मना करने लगा। अगले दिन उससे माफी मांगते हुए उसे मुरादाबाद बुलाया और वहां से देहरादून ले गया। तथा दोनों जगह उससे शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद फिर से उसने शादी से इनकार कर दिया, और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है। वरिष्ठ उप निरीक्षक तारा सिंह राणा ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : छोटी बहन के साथ कार्यरत युवक बड़ी बहन से शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, शादी को मुकरा, गिरफ्तार….

नवीन समाचार, देहरादून, 21 जून 2022। थाना राजपुर पुलिस ने क्षेत्र निवासी एक युवती को शादी का झांसा देकर शारीरिक सम्बंध बनाने के बाद फरार हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है, और न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। आरोपित ने शादी में कार की मांग करते हुए इस शादी करने से मना कर दिया था, औरयुवती को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 2 मार्च को देहरादून में अकेली रहने वाली युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी छोटी बहन के साथ मॉडलिंग में कार्यरत एक व्यक्ति शोएब अहमद निवासी सड़क दूधली देहरादून रोड सहारनपुर से 2018 में पीड़िता की जान पहचान हुई थी। जिस कारण शोएब का उसके घर देहरादून आना-जाना शुरू हो गया था। उसने पीड़िता से कहा कि वह उसे पसन्द करता है और उससे निकाह करना चाहता है।

इसके बाद उसने पीड़िता से नजदीकियां बढ़ाकर उसे अपने घरवालों से भी मिलवाया। विश्वास दिलाया कि निकाह से उसके घर वालों को कोई आपत्ति नहीं है। 14 दिसंबर 2021 को शोएब पीड़िता के घर आया और वहीं रुक गया, और उसे शादी करने का भरोसा देते हुये पीड़िता से जबरदस्ती शारीरिक सम्बन्ध बनाये।

उसके बाद जब पीड़िता शादी की बात कहती तो शोएब हर बार टालमटोल करने लगता। जब कुछ दिन बाद पीड़िता ने दबाव में शादी के लिए बात की तो शोएब ने कार की मांग करते हुये शादी से मना कर दिया। पीड़िता के घर वालों ने शोएब व उसके परिवार से कई बार शादी करने की बात की तो वे लोग धमकी देने लगे। आरोप है कि पुलिस कार्रवाई करने पर जान से मारने की धमकी भी देने लगे। पीड़िता द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर शोएब के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया।

थाना राजपुर प्रभारी मोहन सिंह ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत होने के बाद काफी समय से वह फरार चल रहा था, और अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था। इस पर आरोपित के खिलाफ न्यायालय से गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। इस पर फरार शोएब को तलब किया गया तो आरोपित हाजिर हो गया। जिसके बाद जांच में प्रथम दृष्टया अपराध की पुष्टि होने पर उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे जेल भेजने के आदेश दिए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : विधवा महिला से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, 16 लाख 63 हजार रुपए भी ठगे

नवीन समाचार, सितारगंज, 14 जून 2022। एक एनआरआइ पर एक विधवा महिला को प्रेमजाल में फंसाकर, शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण करने और उससे 16 लाख 63 हजार रुपये ठगने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता को इस बीच आरोपित के अन्य युवती के साथ भी अवैध संबंधों का पता चला। यह बताए जाने पर आरोपित पीड़िता से शादी करने से मुकर गया। पीड़िता ने आरोपित के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी, इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

शहर की पॉश कालोनी में रहने वाली एक महिला ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि वर्ष 2014 में उसके पति का निधन हो गया था। वर्ष 2018 में जर्मनी निवासी अंग्रेज सिंह ने उसके साथ फोन से नजदीकियां बढ़ाईं, और विदेश से आने के बाद उससे शादी करने और उसके बच्चों को अपनाने का वादा किया।

वर्ष 2019 में अंग्रेज सिंह ने उससे परिचित के खाते में 50 हजार रुपये डलवाए और अपने भांजे गुरजीत सिंह के लिए 5 लाख 75 हजार रुपये महिला से ठग लिए। अंग्रेज फरवरी 2020 में भारत वापस आया, और पीड़िता से शादी का वादा कर ‘लिव-इन’ के नाम पर उसके साथ रहने लगा। इस दौरान उसने 10 जून 2020 को 10 लाख 38 हजार रुपये और महिला से हड़प लिए।

शक होने पर पीड़िता ने आरोपित का पीछा किया तो अंग्रेज सिंह दूसरी युवती के साथ गलत हरकत करते मिला। जिसका विरोध करने पर गत 29 मई को आरोपित उसके घर पहुंचा और उसने पीड़िता को डराया-धमकाया। जबरन उसके घर में दो बार दुष्कर्म किया। पुलिस ने महिला की तहरीर पर अंग्रेज सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाम-धर्म बदलकर व पहले से शादीशुदा होना छुपाकर दूसरे धर्म की युवती से शादी का झांसा देकर बनाए शारीरिक संबंध, गर्भपात भी कराया, अब दे रहा धमकी..

नवीन समाचार, पंतनगर , 9 जून 2022। पंतनगर में एक युवक द्वारा अपना नाम-धर्म बदलकर व पहले से शादीशुदा होना छुपाकर दूसरे धर्म की युवती से शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने, गर्भवती होने पर गर्भपात कराने और पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रुद्रपुर निवासी युवती ने सिडकुल पुलिस चौकी में तहरीर देकर कहा है कि मोहल्ला भदईपुरा निवासी युवक ने करीब 15 माह पूर्व अपना नाम अरुण बताकर उससे दोस्ती बढ़ाई। उससे शादी करने का वादा किया और सिडकुल स्थित रिवर क्रेस्ट कालोनी में अपने दफ्तर में उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। नवंबर, 2021 में अरुण ने नए साल में शादी करने की बात कही, मगर नहीं की। इस बीच वह चार माह से गर्भवती हो गई।

उसने यह बात अरुण को बताते हुए उससे शादी करने को कहा। इसके बावजूद उसने शादी करने से मना कर दिया। इस दौरान यह भी पता चला कि वह उसका असली नाम शाहनूर उर्फ शानू है, और वह पहले से शादीशुदा है। शानू ने 13 मार्च को बिलासपुर स्थित एक हॉस्पिटल में ले जाकर उसका गर्भपात करा दिया। इस दौरान शानू ने उससे शादी करने से साफ मना कर दिया, और कहीं शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी, और उसका मोबाइल नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया।(डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मकान मालिक ने शादी का झांसा देकर किरायेदार महिला से संबंध बनाए, फिर चुप रहने को फ्लैट देने की पेशकश…

नवीन समाचार, देहरादून, 8 जून 2022। महिलाएं अपने साथ किसी घटना के होने का इंतजार न करें, बल्कि कुछ होने से पहले ही स्थितियों को भांपकर खुद को संभालें। राजधानी के बुद्धा कालोनी थाने में एक मकान मालिक पर किरायेदार महिला ने गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा है कि मकान मालिक ने पहले शादी का झांसा देकर उसने उसके साथ संबंध बनाए। फिर मुंह बंद रखने के लिए फ्लैट देने का लालच देने लगा। लेकिन महिला उसकी बातों में नहीं आई।

उसने मकान मालिक के खिलाफ बुद्धा कालोनी थाने में एफआइआर दर्ज करा दी है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस मकान मालिक के खिलाफ अभियोग दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है। बुद्धा कालोनी थानेदार निहार भूषण ने बताया कि पीड़िता की मेडिकल ओर कोर्ट में बयान दर्ज कराने के बाद आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कंपनी की डायरेक्टर ने लगाया मालिक पर आरोप-रखैल बनाकर रखना चाहता था, शादी का झांसा देकर बनाए संबंध, ब्लैकमेल किया

नवीन समाचार, देहरादून, 20 मई 2022। राजधानी की एक कंपनी में डायरेक्टर के पद पर कार्यरत महिला ने कंपनी के मालिक के पुत्र पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। आरोप लगाया कि उसने शादी का झांसा लेकर उससे शारीरिक संबंध बनाए और उसके अश्लील फोटो व वीडियो दिखाकर उसे ब्लैकमेल किया कि वह उसकी रखैल बनकर रहे।

पुलिस से की गई शिकायत में प्रेमनगर थाना क्षेत्र निवासी युवती ने आरोप लगाया है कि वह वर्ष 2015 में कंपनी के मालिक के पुत्र मनीष कुमार सोलंकी निवासी साईंलोक फेस दो जीएमएस रोड के संपर्क में आई। पीड़िता का आरोप है कि मनीष ने उसके सामने विवाह का प्रस्ताव रखा। इस पर उसने हामी भरी तो आरोपित ने शादी का झांसा देकर आए दिन उसके साथ लंबे समय तक शारीरिक संबंध बनाए। उसका विश्वास जीतने के लिए वर्ष 2017 में उसे अपने पिता की कंपनी में डायरेक्टर बना दिया।

आरोप लगाया है कि आरोपिता ने पीड़िता को उसके माता-पिता से मिली संपत्ति भी बिकवा दी और रकम अपने खाते में ट्रांसफर करवा ली। पिछले साल 19 अगस्त 2018 को पीड़िता को पता लगा कि आरोपी पहले से विवाहित है तो उसने 30 अगस्त 2021 को दूसरी जगह शादी कर ली और मनीष से संपर्क तोड़ लिया। इसके बाद भी आरोपी मनीष उसे परेशन करता रहा। उसने उस पर उसकी रखैल बनकर रहने का दबाव बनाया और ऐसा न करने पर उसके अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी दी। पीड़िता ने बताया कि कुछ समय तक वह आरोपित की धमकी सहती रही।

इधर मनीष ने एक मई को उसे अपने घर बुलाया कि वह सभी अश्लील फोटो और वीडियो डिलीट कर देगा। लेकिन वहां गाली-गलौच करते हुए फिर रखैल की तरह रहने का दबाव बनाया। इस कारण पीड़िता के अपने पति से भी रिश्ते बिगड़ने लगे, इस पर उसने प्रेमनगर थाने में तहरीर दी। तहरीर पर प्रेमनगर थाना पुलिस ने आरोपित कारोबारी मनीष के खिलाफ दुष्कर्म और अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी के युवक पर 10 वर्ष से शादी के लिए परेशान करने, धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

नवीन समाचार, देहरादून, 15 मई 2022। देहरादून निवासी एक युवती ने हल्द्वानी के एक युवक पर 10 वर्ष से शादी करने के लिए परेशान करने, व्यक्तिगत संवाद को सार्वजनिक करने की धमकी देने और अन्यत्र विवाह करने के बावजूद परेशान करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपित युवक के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता का कहना है कि वर्ष 2012 में वह हल्द्वानी निवासी तरुण पांडे नाम के युवक के संपर्क में आई थी। 2016 में उसके परिवार वालों ने शादी के लिए कुंडली मांगी और बाद में मांगलिक होने की बात कहकर शादी से इंकार कर दिया। लेकिन 2018 में पुनः कुंडली मांगी और पीड़िता द्वारा शादी से इंकार करने के बावजूद आरोपित उसे अश्लील फोटो, वीडियो व संदेश भेजता रहा, और पीड़िता से भी ऐसे ही संदेश भेजने को कहता रहा।

इस बीच उसने पीड़िता को धमकी दी कि यदि वह उससे शादी नहीं करेगी तो दोनों के बीच हुए व्यक्ति संवाद, फोटो, वीडियो आदि को सार्वजनिक कर देगा। इस पर युवती ने डर कर शादी के लिए हां कर दी। लेकिन तरुण ने उससे शादी नहीं की और उसे शादी के नाम पर धोखे में रखा रहा। जबकि अब पीड़िता को पता चला है कि उसने कहीं अन्यत्र विवाह कर लिया है।

इस कारण वह मानसिक रूप से परेशान हो गई है। दो बार आत्महत्या करने का प्रयास भी कर चुकी है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि वह अब भी उसे परेशान कर रहा है और व्यक्तिगत संवाद को सार्वजनिक करने की धमकी दे रहा है। इस आधार पर दून की कैंट कोतवाली के प्रभारी शंकर बिष्ट ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो बच्चों की मां से शादी का झांसा देकर दो वर्ष से दुष्कर्म, दो बार गर्भपात भी कराया, अब अन्यत्र शादी कर ली…

नवीन समाचार, देहरादून, 14 मई 2022। राजधानी में दो बच्चों की मां से शादी का झांसा देकर एक व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार डी पार्क रोड निवासी महिला ने बताया है कि उसका विवाह मेरठ निवासी इकबाल से हुआ था। जिससे उसके दो बच्चे हैं। वर्ष 2015 में इकबाल से अलग होने के बाद महिला देहरादून में रह रही है। वर्ष 2020 में फोन के माध्यम से उनकी जान पहचान नाजिम मलिक पुत्र शेर मोहम्मद निवासी ग्राम चिंदौड़ी लावड़ जिला मेरठ उत्तर प्रदेश से हुई।

आरोप है कि नाजिम मलिक ने महिला शादी करने का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म किया। उससे महिला दो बार गर्भवती भी हुई। इस पर उसका गर्भपात करवाया। आरोप है कि नाजिम ने अब किसी अन्य महिला से शादी कर ली है, और संपर्क करने पर वह और उसके घरवाले पीड़िता को जान से मारने की धमकियां दे रहे है। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

कार लूट के दो आरोपितों को भी जमानत नहीं
नैनीताल। प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय चौधरी की अदालत ने नैनीताल शहर में कार की लूट डकैती के आरोपित अमन कुमार पुत्र नैन राम व देवेंद्र कुमार पुत्र हेमंत आर्या निवासी जवाहर ज्योति दमुवाढूंगा काठगोदाम का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : युवती से शादी का झांसा देकर 3 वर्ष से दुष्कर्म, अब मन भर गया तो कर ली दूसरी से सगाई

नवीन समाचार, काशीपुर, 30 अप्रैल 2022। युवतियां शादी से पहले किसी भी तरह के ऐसे झांसे में न आएं, जिस पर उन्हें बाद में पछताना पड़े। उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जनपद के काशीपुर में शादी का झांसा देकर एक युवती के साथ 3 साल तक दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि कंपाउंडर का काम करने वाला आरोपित युवक अब दूसरी युवती से सगाई कर रहा है पुलिस में तहरीर के आधार पर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि तीन साल पूर्व एक विवाह समारोह में उसकी मुलाकात मुरादाबाद के भगतपुर निवासी आरोपित युवक से हुई थी। इसके बाद दोनों में धीरे-धीरे फोन पर बातें होने लगीं और दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे से शादी का वादा भी किया। इसके बाद युवक ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। इधर कुछ दिन पूर्व उस युवक ने किसी अन्य युवती से सगाई कर ली है। पुलिस ने बताया युवती से तहरीर पर जांच की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : मकान मालिक के भतीजे ने युवती से निकाह का झांसा देकर किया दुष्कर्म

नवीन समाचार, सितारगंज, 15 अप्रैल 2022। एक मकान मालिक के भतीजे ने किरायेदार युवती को प्रेमजाल में फंसाकर दुष्कर्म किया। इसके बाद युवती को अपने दोस्त के साथ ले गया। वहां अपनी प्रेमिका को नशीला पदार्थ खिला दिया, और उसकी हालत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराकर फरार हो गये। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर की निवासी युवती जिस घर में अपने परिवार के साथ करीब तीन साल से किराये पर रह रही है, उस मकान के मालिक के भतीजे उवैश का घर में आना-जाना था। आरोपित ने उसे प्रेमजाल में फंसाया, और निकाह का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

आरोप है कि इधर चार दिन पहले 13 अप्रैल को उवैस उसके घर आया और निकाह करने का बहाना बनाकर उसे अपने साथ बुला ले गया। किच्छा हाईवे में आरोपित ने एक धार्मिक स्थल के पास उसे पानी में मिलाकर कुछ नशीला पदार्थ खिलाया। इस दौरान उसके साथ उसका दोस्त आसिफ भी था, और उसकी हालत बिगड़ने पर बेहोशी की अवस्था में उसे पीलीभीत रोड के अस्पताल में उसे भर्ती करा दिया और खुद फरार हो गये। उवैश के दोस्त आसिफ ने इस घटना की सूचना उसके भाई को दी। उसके भाई ने हालत गंभीर देखकर उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने युवती की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : तलाकशुदा के साथ शादी का झांसा देकर दो वर्ष से दुष्कर्म..

नवीन समाचार, देहरादून, 14 अप्रैल 2022। पति से तलाक के बाद अलग रह रही नर्स ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर दो वर्ष से बार-बार शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि इस बीच वह दो बार गर्भवती हुई। आरोपी ने गोली खिलाकर उसका गर्भपात करवा दिया। हाल में महिला शादी के लिए आरोपी के घर गई। आरोप है कि उसे वापस भगा दिया। तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इंस्पेक्टर नेहरू कॉलोनी प्रदीप चौहान ने बताया कि हरिद्वार रोड स्थित एक निजी अस्पताल में नौकरी करने वाली नर्स ने तहरीर दी। वह अक्तूबर 2020 में अस्पताल के एक कर्मचारी के भाई विपिन गुसाईं निवासी सरस्वती विहार, अजबपुर के संपर्क में आई। दोनों के बीच बातचीत शुरू होने लगी। महिला ने आरोप लगाया कि विपिन को उसने तलाक शुदा होने के बारे में बताया। आरोप है कि इसके बाद उसने पीड़िता को शादी करने के भरोसे में लिया। 11 नवंबर 2020 को पहली बार अस्पताल से अपनी जन्मदिन की बात कहते हरिद्वार बाईपास रोड स्थित होटल में लेकर गया।

आरोप है कि वहां पीड़िता के साथ शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद शादी का झांसा देते हुए लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा। हाल में पीड़िता ने शादी को कहा। आरोप है कि इस दौरान वह मुकर गया। पीड़ित नर्स ने इसे लेकर नेहरू कॉलोनी थाने में तहरीर दी। इंस्पेक्टर नेहरू कॉलोनी प्रदीप चौहान ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी का झांसा देकर दो युवतियों से दुष्कर्म, शादी से इंकार…

दशहरा का मेला देख लौट रही दो लड़कियों को अगवा करने के बाद किया गैंगरेप  miscreants did gang rape with two minor girls at supaul in bihar bramk –  News18 हिंदीनवीन समाचार, जसपुर, 11 अप्रैल 2022। युवतियां शादी से पूर्व किसी झांसे में न आएं, तो ही बेहतर। नगर कोतवाली क्षेत्र में दो युवतियों से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किए जाने के मामले सामने आये हैं। अलग-अलग तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती ने दर्ज रिपोर्ट में कहा है कि वह अनुसूचित जाति की है। उसकी उमरपुर गांव निवासी शुभम चौहान से जान पहचान हो गई। आरोप है कि शादी का झांसा देकर वह बीते दो वर्षों से लगातार उसका शारीरिक शोषण करता रहा। शादी के लिए ज्यादा कहने पर उसके साथ मारपीट करने लगा। पांच अप्रैल को वह ठाकुरद्वारा कुछ सामान लेने गई थी। वहां शुभम मिला और कार में खींचकर मारपीट की।

वहीं दूसरी घटना में युवती ने कहा कि मोहल्ला चौहानान निवासी पंकज कुमार से फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से पहचान हुई थी। एक अगस्त 2019 को उसने मंदिर में ले जाकर उसकी मांग भर दी। इसके बाद शारीरिक संबंध बनाए। शादी का प्रस्ताव लेकर जब वह उसकी मां शकुंतला देवी के पास गई तो उसने शादी से इंकार कर दिया। कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया दोनों युवतियों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : प्रेमिका ने प्रेम के लिये प्रेमी के आगे किया आत्मसमर्पण, प्रेमी शारीरिक संबंध बनाकर शादी से मुकरा…

नवीन समाचार, जसपुर, 3 अप्रैल 2022। प्रेमी ने शादी का झांसा देकर प्रेमिका से दुष्कर्म कर डाला। प्रेमी के मुकरने पर प्रेमिका ने प्रेमी के खिलाफ अभियोग दर्ज कराया है। आरोप लगाया है कि प्रेमी ने शादी का झांसा देकर उसका बलात्कार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवती ने पुलिस में तहरीर देकर कहा है कि वह ग्राम निजामगढ़ निवासी फुरकान पुत्र दिलशाद को दो वर्षों से जानती है। फुरकान ने उससे कहा कि वह उससे शादी करेगा। आरोप है कि शादी करने का झांसा देकर फुरकान ने कई बार उससे शारीरिक संबंध बनाए। महिला ने प्रेम के नाम पर प्रेमी पर आत्मसमर्पण कर सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

लेकिन पीड़िता ने जब फुरकान से शादी करने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। आरोप है कि फुरकान ने युवती से कहा कि यदि उसने उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तो वह उसे जान से मार देगा। प्रभारी कोतवाल एनके बचकोटी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल की युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, शादी के लिए मुकरा…

-पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर गिरफ्तार कर जेल भेजा

नवीन समाचार, ऋषिकेश, 30 मार्च 2022। जनपद नैनीताल के लालकुंआ निवासी एक युवती से शादी डॉट कॉम के जरिए दोस्ती कर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। शिकायत के बाद आरोपित युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद नैनीताल के लालकुंआ निवासी एक युवती ने पुलिस को तहरीर देकर कहा था कि प्रकाश बिष्ट पुत्र रघुवीर बिष्ट निवासी लाटूधार रमारा तल्ला, गैरसैंण, जिला चमोली से शादी डॉट कॉम ऑनलाइन साइट के माध्यम से उसकी जान पहचान हुई। इसी दौरान 29 अक्तूबर 2021 को वह अपने चाचा को इलाज के लिए ऋषिकेश लेकर आई थी और रायवाला में अपनी बहन के घर पर रुकी थी। यहां पर प्रकाश बिष्ट उससे मिलने आया और रात को वहीं रुका। आरोप है कि इसी दौरान प्रकाश ने युवती के साथ शादी करने का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए।

इसके बाद युवती ने उस पर शादी करने का दवाब बनाया, लेकिन वह मुकर गया। लिहाजा पीड़िता ने नैनीताल के थाना लालकुआं में आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर रायवाला थाना पुलिस को मामले की जांच हस्तांतरित कर दी। इधर मंगलवार को पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आरोपित को सिडकुल हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष भुवन चंद्र पुजारी ने बताया कि आरोपित हरिद्वार स्थित सिडकुल की एक फैक्ट्री के काम करता है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : खुद को अधिकारी बताकर युवती को शादी का झांसा देकर किया लगातार दुष्कर्म

-आरोपित को नहीं मिली जमानत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 23 मार्च 2022। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की अदालत ने खुद को जिला चिकित्सा अधिकारी बताकर युवती को शादी का झांसा देकर तथा अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर लगातार दुष्कर्म करने के आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है।

अभियोजन की ओर से आरोपित चारु चंद्र जोशी पुत्र उमेश जोशी निवासी फैन्स कॉलोनी हल्द्वानी के जमानत प्रार्थना पत्र का विरोध करते हुए जिला शासकीय अधिवक्ता-फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने अदालत में तर्क दिया कि वह गरुड़ बैजनाथ जिला बागेश्वर निवासी व हरिद्वार से नर्सिंग की पढ़ाई कर रही पीड़िता से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में आया और उसे बेस चिकित्सालय हल्द्वानी में जिला चिकित्सा अधिकारी के पद पर कार्यरत बताकर उससे शादी करने का प्रस्ताव रखा।

जुलाई 2021 में वह उसे अपनी मां से मिलाने का बहाना बनाकर हल्द्वानी स्थित अपने घर ले गया और वहां घर पर कोई न होने पर परिजनों के अस्पताल जाने की बात कह, उसे धोखे से नशीला पदार्थ पिला दिया, तथा उससे शारीरिक संबंध बनाए व अश्लील वीडियो भी बना ली। इसके बाद वह वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ जुलाई-अगस्त माह में कई बार शारीरिक संबंध भी बनाने लगा और रुपए भी एंेठता रहा। इस तर्क के आधार पर न्यायालय ने आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 6 बेटियों की मां को भारी पड़ा पति को छोड़ना, अब युवक ने शादी का झांसा देकर 5 साल साथ रखने के बाद बेटियों सहित घर से बाहर निकाला

नवीन समाचार, ऋषिकेश, 17 मार्च 2022। महिलाओं क्या किसी के भी पैर यदि सामाजिक मर्यादाओं को तोड़ बाहर निकलें तो फिर उसका क्या हश्र हो सकता है। एक छह बेटियों की मां ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर पांच साल तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि जब उसने युवक पर शादी के लिए दबाव बनाया तो युवक ने उसेे उसकी छह बेटियों के साथ घर से बाहर निकाल दिया है। ऐसे में महिला ने पुलिस को तहरीर देकर युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

ऋषिकेश में वीरभद्र रोड स्थित क्षेत्र में गोपेश्वर की एक महिला ने एम्स पुलिस चौकी को तहरीर देकर कहा है कि पांच साल पहले उसने अपने पति को शराबी होने के कारण छोड़ दिया था। इसके बाद वीरभद्र रोड निवासी युवक उसके संपर्क में आया। उसने उसकी दो बेटियों को कानूनी तौर पर गोद ले लिया, और उसे अपने साथ रहने के लिए रजामंद कर लिया, तथा जल्द शादी करने की बात कह कर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने लगा, लेकिन शादी टालता रहा। पांच साल तक युवक के घर पर बिना शादी के अपना सबकुछ समर्पण कर रही महिला का कहना है कि अब जब उसने युवक पर शादी के लिए दबाव बनाया तो उसने उसे उसकी छह बेटियों के साथ घर से बाहर निकाल कर ताला लगा दिया, और खुद घर से फरार हो गया है।

महिला ने युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग भी की है। एम्स पुलिस चौकी प्रभारी शिवराम ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। तहरीर भी मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। यह साफ नहीं है कि महिला की छह में से कितनी बेटियां पूर्व पति से और कितनी युवक से पैदा हुई है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : वकील ने काले कोट को किया कलंकित, महिला पुलिस कर्मी से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म व गर्भपात कराने का आरोप…

प्रतीकात्मक तस्वीर

नवीन समाचार, टनकपुर, 6 मार्च 2022। एक महिला पुलिस कर्मी ने एक अधिवक्ता पर शादी का झांसा देकर दुराचार करने और गर्भपात कराने के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला आरक्षी ने अधिवक्ता वी शुक्ला पर आरोप लगाया है कि उंसने अपनी महिला सहयोगी बनबसा पैटोल पंप के सामने रहने वाली महिला के जरिये 2018 में उससे सम्पर्क किया और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाये। जब वह गर्भवती हुई तो उसका गर्भपात कराया।

पुलिस ने बताया कि पीडित महिला आरक्षी की तहरीर पर आरोपित अधिवक्ता एवं संबंधित महिला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 313, 506 व एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवती से तीन वर्ष से शादी का झांसा देकर और अश्लील वीडियो से ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने का आरोप

नवीन समाचार, रामनगर, 4 मार्च 2022। लड़कियां शादी से पहले ही शारीरिक आकर्षण को दोस्ती-प्रेम समझकर धोखेबाजों पर अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देते हैं, और शातिर मन जाने के बाद छोड़ देते हैं। नगर निवासी एक युवती से भी इस तरह का, एक युवक के द्वारा तीन साल से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और इस दौरान अश्लील फोटो खींचकर ब्लैकमेल करने का का मामला प्रकाश में आया है। मामले में रामनगर पुलिस ने किशोरी की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामनगर निवासी युवती ने बताया कि उसकी मुरादाबाद खड़गपुर जगतपुर निवासी जैकी सागर से तीन साल पहले फोन पर दोस्ती हुई। इसके बाद आरोपित ने उसको झांसा देकर काशीपुर और मुरादाबाद बुलाया और एक होटल में दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया और अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर पिछले 3 सालों से ब्लैकमेल कर उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है।

उसने आरोपित से कई बार शादी करने को कहा, लेकिन वह हर बार बहाने बनाता रहा। इधर एक साल पहले उसने शादी करने से इंकार कर दिया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल अरुण सैनी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : चिकित्सालय कर्मी युवती ने सहकर्मी पर लगाया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और शादी से मुकरने का आरोप

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 16 फरवरी 2022। शहर के एक निजी चिकित्सालय में काम करने वाली युवती ने अपने सहकर्मी युवक पर शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है। युवती की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को दी गई तहरीर में नैनीताल रोड स्थित एक निजी चिकित्सालय में कार्यरत काठगोदाम निवासी युवती ने कहा है कि करीब डेढ़ साल पहले चिकित्सालय में ही काम करने वाले गौलापार निवासी युवक रोहित पलड़िया से उसकी दोस्ती हुई। इसके बाद आरोपित ने शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया।

इधर जब उसने रोहित से शादी करने को कहा तो वह मुकर गया। अब उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा है। इस पर कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि युवती की तहरीर के आधार पर युवक पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : फेसबुक से हुई जान पहचान, प्यार में पैर फिसले तो 6 साल से बनाता रहा शारीरिक संबंध

-शादी की बात पर अन्यत्र रिश्ता तय कर दे रहा अश्लील फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी
नवीन समाचार, गदरपुर, 14 फरवरी 2022। एक युवती ने युवक पर शादी का झांसा देकर छह साल तक शारीरिक संबंध बनाने के बाद शादी से इंकार करने का आरोप लगाया है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

पीड़िता का कहना है कि छह वर्ष पूर्व फेसबुक के माध्यम से उसकी पीपलसाना थाना भोजपुर निवासी आसिफ ऊल हक उर्फ शानू से बात हुई थी। आसिफ उसकी दूर की रिश्तेदारी में भी आता है। धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो गया। इसी बीच युवक ने युवती से शादी की बात कह कर मिलने के लिए बुलाया और एक होटल में ले जाकर शारीरिक संबंध बनाये।

आरोपों के अनुसार आरोपित इसके बाद छह साल से शारीरिक संबंध बनाता रहा, और युवती द्वारा शादी की बात कहने पर टालमटोल करता रहा। इधर उसने अपना रिश्ता कहीं और तय कर लिया, और युवती द्वारा शादी की बात कहने पर उसके फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी दी। थानाध्यक्ष विजेंद्र शाह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित आसिफ उल हक उर्फ सानू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादीशुदा युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 11 फरवरी 2022। शहर के भगवानपुर जयसिंह वार्ड नं. 41 निवासी एक युवती ने पहले से शादीशुदा युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। पुलिस को सौंपी तहरीर में युवती ने कहा है कि उसकी मुलाकात 10 वर्ष पूर्व दीपक शर्मा से हुई थी।

दीपक ने उसे धोखे में रखकर शादी के लिए राजी किया और बीमारी का हवाला देकर शादी टालता रहा। इस बीच 8 फरवरी को विवाह की तिथि तय की गई। लेकिन विवाह वाले दिन दीपक ने अपना फोन बंद कर लिया। छानबीन में पता चला कि दीपक पहले से शादीशुदा है और उसने उसे धोखे में रखा।

युवती का आरोप है कि इस बीच उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास भी किया था। यह भी आरोप है कि आरोपितयुवक के परिजनों ने उसे धमकी दी कि अगर उसने दीपक को शादी के लिए मजबूर किया तो उसे झूठे अपहरण के केस में फंसा दिया जाएगा। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी का झांसा देकर दो वर्ष से करता रहा दुष्कर्म, हुई 4 माह की गर्भवती तो घर से निकला

-जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने आरोपित की जमानत अर्जी की खारिज

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 फरवरी 2022। जिला एवं सत्र न्यायाधीश नैनीताल राजेंद्र जोशी की अदालत ने शादी का झांसा देकर दुराचार करने के एक आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र ऑनलाईन सुनवाई के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए खारिज कर दिया। जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि 22 दिसंबर 2021 को थाना काठगोदाम में पीडिता ने आरोपित सैमुअल एस मौरिस पुत्र अनिल मॉरिस निवासी पुरानी सुनहरी किच्छा ऊधम सिंह नगर के विरुद्ध शिकायत दर्ज करायी कि वह पिछले दो वर्षों से आरोपित ने शादी का झांसा देकर लगातार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा।

इससे वह 4 माह की गर्भवती है। जब गर्भवती होने की जानकारी सैमुअल को हुई तो वह 13 दिसंबर को उसे छोड़कर चला गया। जब पीड़िता ने उसे फोन किया तो उसने अपना फोन बंद कर दिया, जब शादी के लिए कहा तो उसके घर वाले गालीगलौज करने लगे। दबाव बनाया जाता था कि वह अपने मायके से दहेज लाएगी तब शादी करेंगे। सैमुअल के साथ रहने वाले दो साथी तथा उसकी बहिन तथा माता साजिश कर पीड़िता के साथ धोखा किया।

डीजीसी ने यह भी कहा कि पीड़िता ने शारीरिक संबंध के लिए अपनी सहमति इस भ्रम में दी थी कि आरोपित भविष्य में उससे शादी करेगा, लेकिन उसने केवल शारीरिक संबंध बनाने के लिए शादी का झांसा दिया था। इस आधार पर न्यायालय ने आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कोचिंग संचालक पर युवती का दो वर्ष से शादी का झांसा देकर यौन उत्पीड़न करने का आरोप

नवीन समाचार, देहरादून, 31 जनवरी 2022। देहरादून के एक कोचिंग संचालक पर एक युवती ने दोस्ती कर दुष्कर्म करने तथा गर्भवती होने पर गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। राजपुर थाना पुलिस ने मामले में आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दून निवासी युवती ने बताया कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से उसकी दोस्ती अंग्रेजी की कोचिंग देने वाले गोविंद नगर आइटी पार्क निवासी नीरज से अक्टूबर 2020 में हुई। नीरज धीरे-धीरे उसे नजदीकियां बढ़ाकर कोचिंग सेंटर में बुलाने लगा। नवंबर 2020 में आरोपित ने उसके साथ कोचिंग सेंटर में दुष्कर्म किया और इसके बाद शादी का झांसा देकर लगातार दो साल तक दुष्कर्म करता रहा।

पीड़िता के अनुसार इसी बीच वह दो बार गर्भवती हुई तो आरोपित ने उसे दवाई खिला कर उसका गर्भपात करवाया, लेकिन शादी के लिए लगातार टालता रहा। पीड़िता ने पुलिस में शिकायत की तो पुलिस के हस्तक्षेप से नीरज ने 15 जनवरी 2022 को शादी तय की, लेकिन इससे पहले 13 जनवरी को आरोपित पीड़िता के घर पहुंचा और उसके साथ मारपीट करते हुए शादी करने से इंकार कर दिया। थानाध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि आरोपित नीरज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : तलाकशुदा महिला ने अधिकारी पर लगाया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप…

नवीन समाचार, देहरादून, 23 जनवरी, 2021। गुरुग्राम हरियाणा निवासी एक तलाकशुदा महिला ने देहरादून में सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन के पद पर तैनात एक आबकारी अधिकारी के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज कराया है। गुरुग्राम से मुकदमे को देहरादून हस्तांतरित किया गया है।

डालनवाला कोतवाली प्रभारी एनके भट्ट ने बताया कि महिला का आरोप है कि 2015 में पति से तलाक होने के बाद डेटिंग एप के जरिये उसकी मुलाकात मनोज कुमार उपाध्याय निवासी मऊ गोरखपुर से हुई, जो कि सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन के पद पर तैनात है। महिला के अनुसार उपाध्याय ने उसे बताया कि उसका भी पत्नी से विवाद चल रहा है। देहरादून में महिला के बच्चे पढ़ाई कर रहे थे। इस कारण उसका दून आना-जाना था।

महिला ने आरोप लगाया है कि उपाध्याय 2017 में उसे मसूरी घुमाने ले गया, और शादी का झांसा देकर आरोपित ने उसके साथ दुष्कर्म किया। उधर, आरोपित अफसर ने कहा कि, वह महिला को जानते जरूर हैं, पर सभी आरोप झूठे और निराधार हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सात वर्ष प्रेम संबंधों में रहने के दौरान दुष्कर्म व गर्भपात कराया, अभियोग दर्ज…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जनवरी 2022। नगर के तल्लीताल थाना क्षेत्र के तल्ला कृष्णापुर निवासी युवती के साथ युवक द्वारा लंबे समय से प्रेम संबंधों में रहने व शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने, गर्भवती होने पर गर्भपात कराने और अब शादी से मुकरने का मामला प्रकाश में आया है।

तल्लीताल थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि पीड़िता व आरोपित तल्लीताल थाना क्षेत्र के बूचड़खाना हरिनगर क्षेत्र के निवासी हैं। पीड़िता ने थाना तल्लीताल में शिकायती पत्र देते हुए कहा है कि राजेश नाम के आरोपित व उसके बीच सात साल से प्रेम संबंध थे। इस बीच शादी का झांसा देकर युवक ने उससे कई बार शारिरिक संबंध बनाए। जब वह गर्भवती हो गई तो उसका गर्भपात करवाया। इधर युवक न केवल शादी करने से मुकर गया है, वरन उससे संपर्क भी नहीं कर रहा है।

शिकायत पर थाना तल्लीताल पुलिस ने आरोपित राजेश के खिलाफ बलात्कार के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 व गर्भपात कराने के आरोप में धारा 313 के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया है। थाना प्रभारी ने कहा कि मामले की विवेचना के उपरांत कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पंजाब के फौजी ने पहाड़ की युवती से फेसबुक पर दोस्ती के बाद शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

नवीन समाचार, बेरीनाग, 14 जनवरी 2022। उत्तराखंड में युवतियों के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के हर रोज एक से अधिक मामले आ रहे हैं। खास बात यह भी है कि इनमें अधिकांश मामले काफी पुराने होते हैं। सवाल यह है कि युवतियां शादी के झांसे पर क्यों समर्पण कर देती हैं, या जबर्दस्ती किए जाने पर तभी शिकायत क्यों नहीं करती हैं।

ऐसा ही एक मामला बेरीनाग निवासी युवती के साथ आया है। पीड़िता का आरोप है कि पंजाब निवासी गुरपाल सिंह पुत्र गुरमीत सिंह ग्राम बस्ती पोस्ट चनौली, तहसील आनंदपुर साहिब जिला रूपनगर के साथ वर्ष 2019 में फेसबुक के माध्यम से उनकी दोस्ती हुई। गुरपाल ने खुद को भारतीय सेना का जवान बताकर उसे अपने झांसे में लिया। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद गुरपाल ने उनसे शादी करने का वादा किया और पंजाब दूर होने पर बेरीनाग में ही मकान बनाने की बात कही।

5 मई 2021 को आरोपित शादी का झांसा देकर उसे अपने घर ले जाने की बात कह एक होटल में ले गया और वहां ठहराकर कई दिनों तक उसका यौन शोषण किया। लेकिन इसके बाद वह शादी से मुकर गया। शादी की बात करने पर उसे डराया, धमकाया और एक सादे कागज में हस्ताक्षर कराकर छोड़कर भाग गया।

थानाध्यक्ष प्रताप सिंह नेगी ने बताया कि युवती की तहरीर पर गुरपाल सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपित को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है। शीघ्र ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मौसेरे भाई ने दुष्कर्म किया, मुकदमे से बचने को शादी कर ली और सप्ताह भर में ही घर से निकाल दिया…

शादी का झांसा देकर नाबालिग को भगा ले गया युवक, बंधक बनाकर किया दुष्कर्म |  Crime in Kanker Man kidnapped and rape with minor girl | Patrika Newsनवीन समाचार, काशीपुर, 14 जनवरी 2022। शहर की एक युवती ने अपने मौसेरे भाई पर शीतल पेय में नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म करने, पुलिस में शिकायत करने पर कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए निकाह कर लेने और निकाह करने के सप्ताह भर बाद ही 10 लाख रुपए दहेज मांगते हुए घर से निकालने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले में पहले तो पीड़िता की शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया, अलबत्ता जब उसने न्यायालय में गुहार लगाई तो न्यायालय के आदेश पर पति सहित चार परिजनों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि जिला रामपुर तहसील स्वार निवासी उसके मौसेरे भाई का उसके घर आना-जाना था। इस दौरान उसने शादी का प्रस्ताव उसके समक्ष रखा और 20 जून 2019 को जब वह उससे मिलने बाजपुर बस अड्डा स्थित एक होटल में गई, तो उसने उसे शीतल पेय में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया जिससे वह बेहोश हो गई। इसके बाद आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। वह उसकी शिकायत लेकर कटोराताल पुलिस चौकी गई तो पुलिस व लोगों के समझाने पर आठ अगस्त 2019 को आरोपित ने उसके साथ निकाह कर लिया और काशीपुर में ही किराए के मकान में रहने लगा।

आरोप है कि करीब एक सप्ताह बाद ही आरोपित ने उसको मायके छोड़ दिया और उसके पिता से 10 लाख रुपये व कार की मांग करने लगे। युवती का आरोप है कि ससुरालियों ने कहा कि दुष्कर्म के मुकदमे से बचने के लिए ही उन्होंने निकाह कराया था। पुलिस ने तहरीर के आधार पर युवती के पति सहित चार लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बिरादरी के नाम पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया, गर्भपात कराया और कर दिया शादी से इंकार

Bollywood celebrities who got pregnant before marriage including sridevi |  ये एक्ट्रेस शादी से पहले हुई थीं प्रेग्नेंट, श्रीदेवी का नाम भी इस लिस्ट  में है शामिल | Hari Bhoomi

नवीन समाचार, रुड़की, 13 जनवरी 2022। शहर में एक दुकान पर काम करने वाली युवती के साथ उसके प्रेमी द्वारा एक ही बिरादरी से होने का हवाला देकर शादी करने का वादा करने, शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने, गर्भवती होने पर गर्भपात कराने और शादी करने से मुकर जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने प्रेमी सहित चार लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीड़िता के अनुसार ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह एक दुकान पर काम करती थी। दुकान पर तनवीर नाम का स्थानीय निवासी सामान खरीदने के लिए आया करता था। जहां दोनों के बीच दोस्ती हो गई। फोन नम्बर एक-दूसरे को देने के बाद बातचीत शुरू हो गई। तनवीर ने एक ही बिरादरी का हवाला देकर उसके सामने शादी करने का प्रस्ताव रखा। कुछ समय बाद अपने परिजनों से भी मिलवाया। दोनों परिवारों के लोगों का एक दूसरे के घर आना जाना हो गया। इस बीच तनवीर कई बार कलियर स्थित गेस्ट हाउस लेकर गया, और वहां जल्द ही शादी करने की बात कहकर उससे दुष्कर्म किया।

इससे वह गर्भवती हो गई। इस पर उसने जबरन गर्भपात भी करा दिया, और कुछ समय बाद तनवीर और उसके परिजनों ने शादी के लिए इंकार कर दिया। थाना प्रभारी धर्मेंद्र राठी ने बताया कि शिकायत पर बंदा रोड रुड़की निवासी तनवीर, उसके पिता इमरान, बहन रेशमा और मां आदि के खिलाफ कोतवाली रुड़की के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में शादी से पहले दुष्कर्म से गर्भवती हुई किशोरी ने दिया बच्चे का जन्म, बच्चे की जन्म के बाद मौत..

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 11 जनवरी 2022। शादी का झांसा देकर हवस का शिकार बनाई गई एक किशोरी ने बच्चे को जन्म दिया, लेकिन जन्म के बाद बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम करने के साथ ही उसकी डीएनए जांच कराने की कार्रवाई भी की है। बताया गया है कि पुलिस बच्चे के आरोपित पिता को 3 दिन पहले ही जेल भेज चुकी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल जिले के बेतालघाट की रहने वाली किशोरी ने हल्द्वानी के अभिषेक नाम के युवक पर आरोप लगाया था कि उसने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। इससे वह गर्भवती हो गई। बाद में आरोपित शादी करने से मुकर गया। पुलिस ने पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर आरोपित अभिषेक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे 3 दिन पहले जेल भेज दिया था। अब पुलिस ने मृत बच्चे का डीएनए जांच के लिए नमूना लेकर आगे भेज दिया है, ताकि उसके पिता की ठीक से पुष्टि की जा सके। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी का झांसा: कई बार किया दुष्कर्म, गर्भ ठहरा तो गर्भपात करवाया, दुबारा 7 माह की गर्भवती कर अब दे रहा जान से मारने की धमकी

नवीन समाचार, देहरादून, 9 जनवरी 2022। देहरादून में शादी का झांसा देकर युवती के साथ कई बार दुष्कर्म करने, गर्भवती होने गर्भपात करवाने और पुनः गर्भवती करने और अब सात माह की गर्भवती हो जाने पर शादी से इंकार करने का मामला प्रकाश में आया है। मामलो में नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने आरोपित के साथ ही उसके माता-पिता व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सहस्रधारा रोड निवासी युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि कुछ समय पहले फैक्ट्री चलाने वाले दीपनगर निवासी अरुण सिरसवाल ने उससे दोस्ती करने के बाद शादी करने का प्रस्ताव रखा और कुछ दिनों बाद उसे अपने परिजनों से मिलाने के बहाने अपने घर ले गया, और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद जल्द शादी की बात कहकर सहस्रधारा रोड स्थित एक रिसोर्ट व रिस्पना पुल स्थित एक होटल में ले जाकर भी उसके साथ दुष्कर्म किया। इससे वह गर्भवती हो गई तो नेहरू कालोनी स्थित एक नर्सिंग होम में पांच मार्च 2021 को उसका गर्भपात करवाया।

इसके बाद भी आरोपित उसके साथ अपने घर में ही कई बार दुष्कर्म करता रहा। इससे वह दुबारा गर्भवती हो गई तो यह बताने पर भड़क गया और दोबारा गर्भपात करने का दबाव बनाने लगा व शादी करने को कहने पर जान से मारने के साथ ही उसके अश्लील फोटो व वीडियो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देने लगा। पीड़िता के अनुसार इधर 17 दिसंबर को अरुण अपने पिता राजेंद्र सिंह, मां दीपा देवी, चाचा के बेटे राहुल, राजीव सिंह व शिवानी को लेकर उसके घर पहुंचा और मारपीट करते हुए जान से मारने की कोशिश की। नेहरू कालोनी थाने के एसएसआइ दीपक रावत ने बताया कि युवती की तहरीर पर अरुण सिरसवाल के साथ अन्य आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल से दिनदहाड़े युवती का अपहरण कर यूपी ले जाने व वहां दुष्कर्म करने के आरोपित की जमानत खारिज

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 23 दिसंबर 2021। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की अदालत ने नैनीताल की युवती को डरा-धमका कर अपने गांव यूपी ले जाकर वहां शारीरिक शोषण करने के आरोपित रोहित देव सक्सेना पुत्र सुभाष चंद्र निवासी वार्ड नंबर 13 जिला बरेली का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है।

बृहस्पतिवार को आरोपित के जमानत प्रार्थना पत्र का अभियोजन की ओर से विरोध करते हुए जिला शासकीय अधिवक्ता सुशील कुमार शर्मा ने अदालत को बताया कि आरोपित करीब दो माह पूर्व पीड़िता को फोन पर बात करके दोस्ती करने के बाद 15 नवंबर को अपने पास बंदूक होने व भाई को गोली मारने की धमकी देकर शहर के बीच से अपहरण कर उसे अपने साथ गांव ले गया और वहां शादी करने का दबाव बनाकर उसके साथ मारपीट की और जबर्दस्ती शारीरिक संबंध बनाए।

इस पर पीड़िता से उसकी बातें मानने की बात कह युक्ति से उसे अमरोहा स्थित अपनी बहन के घर ले गई और वहां से अपने भाइयों को बुला लिया। इस पर उसके भाइयों ने उसे रोहित के चंगुल से बचाया। इस प्रकार नगर से दिन-दहाड़े इस तरह युवती का अपहरण करने व दुष्कर्म करने के अपराध को गंभीर मानते हुए अदालत ने आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया।  आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, अश्लील वीडियो-फोटो से ब्लैकमेल कर ढाई लाख भी लूटे

नवीन समाचार, हरिद्वार, 15 दिसंबर 2021। महिलाओं से अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। सिडकुल स्थित एक कंपनी में कार्य करने वाली भगवानपुर क्षेत्र की रहने वाली युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने, दुष्कर्म के दौरान अश्लील वीडियो और फोटो भी लेने तथा ढाई लाख रुपए भी लेने का मामला सामने आया है। शुरू में पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई नहीं की, लेकिन युवती द्वारा न्यायालय की शरण लेने के बाद न्यायालय के आदेशों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता सिडकुल की एक कंपनी में जुलाई तक कार्यरत थी। इस दौरान युवती की पहचान कंपनी में आपरेटर के पद पर कार्यरत अंकुर कुमार पुत्र बाबूराम निवासी लेबर कालोनी भेल सेक्टर पांच से हुई। नजदीकियां बढ़ने पर अंकुर ने युवती को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बना लिए। साथ ही अश्लील वीडियो व फोटो भी ले लिए। बाद में वह वीडियो व फोटो वायरल करने की धमकी देते हुए अपनी बहन की शादी के लिए युवती से 50 हजार रुपये भी ले लिए।

आरोप है कि बाद में भी अंकुर ने दो लाख रुपये वसूले। शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। आरोप है कि इधर 16 नवंबर को अंकुर के चचेरे भाई ने शादी की तारीख तय करने के लिए उसे घर बुलाया। यहां अंकुर, उसके पिता बाबूराम, माता लोकेश, अंकित, अक्षय, बहन हेमलता व प्रीति, ताऊ जयपाल, बेटा सतेंद्र, ताई संती ने उसके साथ मारपीट की। पुलिस ने कार्रवाई नहीं होने पर युवती ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया। कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मांग में सिंदूर भरकर युवती से दुष्कर्म करने के आरोपित को नहीं मिली जमानत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 दिसंबर 2021। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की अदालत ने मांग में सिंदूर भरने के बाद शादी का झांसा देकर युवती से बलात्कार करने के आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है।

आरोपित दीवान सिंह मेवाड़ी पुत्र आन सिंह मेवाड़ी निवासी काठबांश चोरगलिया जिला नैनीताल के जमानत प्रार्थना पत्र का शुक्रवार को विरोध करते हुए जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने अदालत को बताया कि आरोपित ने युवती से सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती की और मांग में सिंदूर भरकर शादी का झांसा देकर दिसंबर 2020 में सूर्या देवी मंदिर के पास जंगल में और फरवरी 2021 में हैड़ाखान के जंगल में ले जाकर दो बार शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद शादी से इंकार कर दिया।

इधर 21-22 दिसंबर को आरोपित ने पीड़िता को फोन पर पीछा छोड़ने और परेशान करने पर जान से मारने की बात भी कही। पीड़िता ने धारा 164 के तहत दिए गए बयानों में भी आरोपों की पुष्टि की। पीड़िता के मेडिकल परीक्षण में भी आरोपों की पुष्टि हुई। इस पर अदालत ने आरोपों की गंभीरता को देखते हुए आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग किशोरी से शादी का झांसा देकर एक वर्ष से दुष्कर्म..

THE NEWS EXPRESS - मध्य भारत का नंबर 1 न्यूज़ पोर्टलनवीन समाचार, हरिद्वार, 27 नवंबर 2021। उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद में एक युवक द्वारा नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर एक वर्ष से दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। हालांकि अभी यह बात साफ नहीं हुई है कि नाबालिग एक वर्ष से इस बात को क्यों अपने परिजनों से छुपाए रही और क्यों नाबालिग होते हुए भी ऐसे युवक से शादी करने के झांसे में दुष्कर्म सहती रही।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के पथरी के निकट गांव में साहिब पुत्र मीर हसन नाम के युवक पर आरोप है कि वह एक नाबालिग किशोरी को शादी का झांसा देकर एक साल से दुष्कर्म करता आ रहा है। किशोरी के गुमशुम रहने पर परिजनों ने वजह पूछी तो किशोरी ने आप बीती बताई। इसके बाद पीड़िता के भाई ने युवक के खिलाफ पुलिस में लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की गुहार लगाई।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक साहिब के खिलाफ पॉक्सो ऐक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष पथरी रविंद्र कुमार ने बताया किशोरी के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। किशोरी के बयान कराए जा रहे है। जल्द आरोपित को पकड़ लिया जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : विवाहिता को भारी पड़ा अपने पति को छोड़कर दूसरे पर सबकुछ लुटाना, अब उसने अन्यत्र शादी कर ली तो पुलिस में लगाई गुहार

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 18 नवंबर 2021। शहर की एक विवाहिता महिला को अपने पति को छोड़कर दूसरे पर विश्वास कर उसके सामने अपने तन-मन का समर्पण करना भारी पड़ा है। महिला ने एक अविवाहित युवक के प्रेम में अपने पति को छोड़कर उस पर अपना सब कुछ लुटा दिया। उससे एक बेटी भी हो गई। अब युवक उसकी जगह किसी अन्य से शादी कर ली तो महिला को लुटने का अहसास हो रहा है। उसने पुलिस में शिकायती पत्र देकर युवक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के मुखानी थाना क्षेत्र के रहने वाली महिला ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि उसका विवाह 2017 में हुआ था। पति की नशे की लत की वजह से उसका मार्च 2021 तलाक हो गया। इस दौरान उसके पति के मित्र जितेंद्र नेगी निवासी छड़ायल के साथ उसकी नजदीकियां बढ़ गई और दोनों में शारीरिक संबंध स्थापित हो गए। इसके बाद वह शादी का झांसा देकर उसका निरंतर शारीरिक शोषण करता रहा। उससे उसकी एक पुत्री भी हो गई। आरोप है कि अब जितेंद्र ने दूसरी जगह शादी कर ली है। महिला ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : मां की मदद से युवती से उसके नाबालिग रहते 12 वर्ष से नग्न फोटो दिखाकर व शादी का झांसा देकर करता रहा दुष्कर्म…

-न्यायालय ने खारिज किया जमानत प्रार्थना पत्र
Lover Blackmail Vulgar Pics Viral After Rape And Molested With Girl -  प्रेमजाल में फंसाकर युवती से किया दुष्कर्म और ले ली अश्लील तस्वीरें फिर  करने लगा ब्लैकमेल | Patrika Newsडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 नवंबर 2021। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की अदालत ने एक युवती से उसके नाबालिग रहते, अपनी मां की मदद से पिछले 12 वर्ष से शादी का झांसा देकर और उसकी नग्न तस्वीरों के जरिए ब्लैकमेल कर दुष्कर्म कर रहे आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है। आरोपित द्वारा अन्य युवती से शादी तय कर लेने के बाद मामले में पीड़िता ने पुलिस में उसकी शिकायत की।

जिला शासकीय अधिवक्ता-फौजदारी सुशील कुमाार शर्मा ने आरोपित मो. जावेद पुत्र फिरासत अली की जमानत अर्जी का अभियोजन पक्ष की ओर विरोध करते हुए हुए अदालत को बताया कि 2009 में जब पीड़िता 14 वर्ष की थी और नौवीं कक्षा में पढ़ती थी, तब आरोपित ने अपने हाथ की नस काटकर पीड़िता को दोस्ती के झांसे में लिया और शादी करने का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध और नग्न फोटो बना लिये।

तभी से वह लगातार 12 वर्षों से पीड़िता को शादी का झांसा देकर और नग्न फोटो वायरल करने की धमकी देकर होटलों में बुलाकर शारीरिक संबंध बनाता रहा।

इस बीच 2019 में पीड़िता गर्भवती हुई तो उसने आरोपित की मां खैरुनिशा से बात की तो मां ने बदनामी होने की बात कह गर्भपात करा दिया। इधर अप्रैल 2021 में पीड़िता ने जावेद के घर जाकर शादी की बात की तो जावेद ने दीवार पर सिर पटक दिया और मां खैरुनिशा ने उसके परेशान होने की बात कह उसे लौटा दिया।

लेकिन इधर 17 अगस्त को पीड़िता को पता चला कि जावेद ने अपने मामा की लड़की तरन्नुम से सगाई कर ली है। इस बात पर जावेद ने पीड़िता से शादी करने से मना कर दिया और उसकी मां बदनामी का भय दिखाकर पुलिस में न जाने को समझाती रही। होटल कर्मियों एवं चिकित्सक ने भी आरोपों की पुष्टि की है। इस पर न्यायालय ने आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply