उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

भवाली की युवती से हल्द्वानी के युवक ने सोशल मीडिया के जरिये दोस्ती की और शादी का झांसा (Shadi ka Jhansa) देकर दुष्कर्म किया, अश्लील वीडियो भी बनायी…

0

Shadi ka jhansa

Dehradun gang-rape, Yuvti ka Apharan

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 26 जनवरी 2024। हल्द्वानी के एक युवक के द्वारा भवाली की युवती को सोशल मीडिया के जरिये अपने झूठे प्रेम के जाल में फंसाने और फिर शादी का झांसा (Shadi ka Jhansa) देकर उसके साथ दुष्कर्म करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में युवती की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया है।

कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार भवाली निवासी 22 वर्षीय युवती ने पुलिस में शिकायती पत्र देकर बताया कि कुछ माह माह पहले सोशल मीडिया पर उसकी बातचीत हल्द्वानी के रामपुर रोड देवलचौड़ निवासी राकेश नेगी उर्फ समीर से हुई थी। आरोपित ने उसे बातों में फंसाकर हल्द्वानी बुला लिया और (Shadi ka Jhansa) उससे दुष्कर्म किया।

यही नहीं बताया कि समीर ने उसकी अश्लील वीडियो भी रिकॉर्ड कर ली और इसके जरिये भी आरोपित बार-बार पीड़िता से शारीरिक संबंध बनाता रहा। और युवती जब उससे शादी की बात करती तो वह वीडियो वायरल करने की धमकी देता। आखिर तंग आकर पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। कोतवाल उमेश मलिक ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है, और न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भेज दिया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : (Shadi ka jhansa) 4 साल से शारीरिक शोषण कर रहा कथित प्रेमी, गर्भपात भी कराया, अब कर रहा शादी से इंकार, पुलिस ने भी नहीं सुनी..

नवीन समाचार, काशीपुर, 23 जनवरी 2024। एक युवती से उसका कथित प्रेमी पिछले 4 वर्षों से शादी का झांसा (Shadi ka Jhansa) देकर शारीरिक शोषण करता रहा। इस दौरान वह एक बार गर्भवती हो गयी तो आरोपित ने उसका पात भी करा दिया। लेकिन अब शादी के लिये दहेज में मोटरसाईकिल सहित अन्य दान-दहेज की मांग पूरी करने पर ही शादी करने की बात कर रहा है।

पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस में की तो पुलिस ने भी कथित तौर पर उसकी नहीं सुनी। ऐसे में पीड़िता ने न्यायालय की शरण ली। अब न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित प्रेमी के खिलाफ युवती से दुष्कर्म करने के आरोप में अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार न्यायालय को दिए प्रार्थना पत्र में मानपुर रोड बिजली घर के पास रहने वाली पीड़िता ने कहा है कि अरविंद कुमार पुत्र निहाल सिंह निवासी ग्राम मौहद्दीपुर जिला अमरोहा उत्तर प्रदेश शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर पिछले 4 वर्षों से उसका शारीरिक शोषण कर रहा है। वह शुरू से ही उससे बार-बार शादी करने के लिये कहती रही और वह आश्वासन देता रहा।

युवक के शारीरिक शोषण से वह एक बार गर्भवती हुई तो आरोपित ने उसका गर्भपात करा दिया। अब वह शादी करने से मना कर रहा है और कह रहा है कि यदि उसके पिता बुलेट मोटरसाईकिल व दान-दहेज देगे तो ही शादी करेगा अन्यथा नहीं। यही नहीं आरोपित पुलिस कार्यवाही करने पर उसके आपत्तिजनक फोटो वायरल करने की धमकी देता है। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर आरोपित के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जांच प्रारंभ कर दी है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से, कू से, कुटुंब एप से, डेलीहंट से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। 

यह भी पढ़ें : 1 अधिवक्ता पर पति से तलाक करवाने के बाद निकाह का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर दुष्कर्म करने का आरोप

नवीन समाचार, काशीपुर, 16 जनवरी 2023। एक महिला ने एक अधिवक्ता पर पति से तलाक करवाने के बाद निकाह का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़िता का आरोप है कि अधिवक्ता ने उसे भरोसे में लेकर पहले पति से तलाक कराया, बाद में पति द्वारा मिले ढाई लाख रुपये भी अपने पास रख लिए। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर अधिवक्ता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

पुलिस को दी तहरीर में पीड़ित महिला ने कहा है कि उसका पति शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता था। पति के उत्पीड़न से तंग आकर उसने करीब एक साल पहले बांसखेड़ा निवासी अधिवक्ता अलीम से मदद मांगी। 

आरोप है कि अलीम ने उसकी स्थितियों का फायदा उठाकर उससे करीबी बढ़ाई और शादी का झांसा देकर उसे कई होटलों और कैफे में ले गया, जहां उसने उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके कुछ आपत्तिजनक फोटो भी खींच लिए। करीब डेढ़ माह पूर्व उसने पति से उसका तलाक करा दिया। इसके बाद वह अलीम से निकाह करने के लिए कहती रही। लेकिन वह टालमटोल करता रहा। बाद में अलीम निकाह करने की बात से मुकर गया और फोटो वायरल कर उसे बदनाम करने की धमकी देने लगा। कोतवाल मनोज रतूड़ी ने बताया कि महिला की तहरीर पर आरोपित अधिवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें : शादी कराने वाली वेबसाइट बनी महिलाओं को फंसाने का हथियार, शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर बनाये शारीरिक संबंध…

नवीन समाचार, देहरादून, 17 दिसंबर 2023। शादी कराने वाली वेबसाइटों का कुछ शातिर लोग महिलाओं का शोषण करने के लिये भी उपयोग कर रहे हैं। दिल्ली के एक विवाहित व्यक्ति द्वारा शादी कराने वाली एक वेबसाइट पर प्रोफाइल बनाकर देहरादून की युवती से संपर्क करने और शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उसके साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।

Shadi ka jhansaपीड़िता का आरोप है कि आरोपित ने उससे कहा कि उसका अपनी पत्नी से तलाक का मामला न्यायालय में चल रहा है। और उसने पीड़िता से शादी करने का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाये। लेकिन पीड़िता ने जब जानकारी जुटाकर आरोपित की पत्नी से बात की तो पता लगा कि पत्नी के साथ उसका कोई विवाद नहीं चल रहा है। इसके बाद पीड़िता ने आरोपित के विरुद्ध नेहरू कॉलोनी थाने में तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नेहरू कॉलोनी के थाना प्रभारी मोहन सिंह ने बताया कि दून निवासी पीड़ित युवती ने तहरीर देकर बताया कि उसका अपने पति से तलाक का मामला चल रहा है। दूसरी शादी के उद्देश्य से पीड़िता ने शादी कराने वाली एक वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बनाई। इसके जरिये पीड़िता का संपर्क हितेश गुप्ता निवासी अशोक विहार उत्तर पश्चिमी दिल्ली से हुआ। दोनों ने आगे बढ़ते हुए सोशल मीडिया के जरिए वीडियो कॉल कर बातचीत की।

पीड़िता ने अपनी प्रोफाइल में जोड़ा हुआ था कि उसका अपने पति से तलाक का केस चल रहा है। तब आरोपित ने झांसा (Shadi ka jhansa) दिया कि वह भी शादीशुदा है और उसका भी आपसी समझौते में दो-तीन महीने में अपनी पत्नी से तलाक हो जाएगा। आरोप है कि इसके बाद शादी करने का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर वह पीड़िता से मिलने बीती 25 सितंबर को दून आया और ईसी रोड स्थित होटल में कमरा लेकर उसने पीड़िता को कमरे में मिलने बुलाया। वह जाकर मिली तो अपनी पत्नी की काफी बुराई करने लगा।

बताया कि उसकी शिवा मार्केट, पीतमपुरा दिल्ली में दुकान है। पीड़िता का आरोप है कि शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उसने इस होटल में उससे पहली बार शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद आरोपित हर हफ्ते दून आकर पीड़िता को अलग-अलग जगहों पर ले जाकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। वह पीड़िता के नौकरी के स्थान पर भी गया और वहां भी पीड़िता के साथियों से कहा कि वह जल्द उससे शादी करने वाला है। इस बीच करवाचौथ पर पीड़िता से अपने लिये व्रत भी रखवाया।

लेकिन आरोपित के बारे में पीड़िता ने जानकारी जुटाई और उसकी पत्नी से सोशल मीडिया साइट के जरिए संपर्क किया तो पीड़िता को पता लगा कि उसका अपनी पत्नी से कोई विवाद नहीं है। वह बेवकूफ बनाकर पीड़िता से दुष्कर्म कर रहा था। इसके बाद पीड़िता ने आरोपित से बात की।

तब हितेश ने कानूनी कार्रवाई करने पर पीड़िता की निजी पलों की फोटो वायरल करने की धमकी दी। एसओ नेहरू कॉलोनी मोहन सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साक्ष्य जुटाकर जल्द आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : (Shadi ka jhansa) व्यवसाई पर शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर कई बार दुष्कर्म करने व अब शादी से मुकरने का आरोप…

नवीन समाचार, काशीपुर, 8 दिसंबर 2023 (Shadi ka jhansa)। युवती ने एक मेडिकल स्टोर स्वामी पर उसके साथ (Shadi ka jhansa) दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

THE NEWS EXPRESS - मध्य भारत का नंबर 1 न्यूज़ पोर्टलकटोराताल पुलिस चौकी क्षेत्रांतर्गत मौहल्ला निवासी एक युवती ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि दो साल पहले विजय नगर नई बस्ती निवासी आरिफ खान पुत्र हनीफ खान ने उसे फोन कर कहा कि उसका मेडिकल स्टोर है। उसे अपने मेडिकल के लिये लोन लेने के सम्बन्ध में उससे बात करनी है। जिस पर उसने आरिफ खान को लोन से सम्बन्धित कागजातों के बारे में बता दिया।

कुछ समय बाद आरिफ खान ने उसका पीछा किया और कहा कि मैं आपको पसन्द करता हूं और आपसे फ्रैंडशिप करना चाहता हूं। उस समय उसने उसे मना कर दिया लेकिन आरिफ खान लगातार उसका पीछा करने लगा और उसे फोन करने लगा। कुछ समय बाद दोनों की दोस्ती हो गयी।

फिर आरिफ खान उससे शादी के लिये कहने लगा। युवती ने बताया कि इसके बाद उसका व आरिफ का रेस्टोरेन्ट में मिलना-जुलना होने लगा। एक दिन आरिफ खान ने उससे कहा कि मेरी तबियत खराब है, घर आ जाओ। जब वह उसे देखने घर गई तो उसने उसे कोल्डड्रिंक पिलाई। कोल्डड्रिंक पीने के बाद उसे चक्कर आने लगे और वह बेहोशी की हालत में हो गयी। इसके बाद उसने उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये।

युवती ने बताया कि जब उसने आरिफ से शादी के लिये कहा तो आरिफ ने कहा मैं बहुत जल्द तुमसे शादी करूंगा। इसके बाद भी उसने उसके साथ कई बार शारीरिक सम्बन्ध बनाये। कुछ समय बाद जब उसने पुनः शादी के लिये कहा तो आरिफ उसे ब्लैकमेल कर कहने लगा कि तूने हमारे संबंधों के बारे में किसी को भी बताया तो मुझसे बुरा कोई नहीं होगा और मैं तुम्हारे फोटो फेसबुक पर शेयर कर दूंगा। जिस पर वह डर गयी।

युवती ने बताया कि कुछ दिन बाद उसके पास आरिफ का फोन आया। आरिफ ने उसे मिलने को बुलाया और 22 नवंबर 2023 को एक रेस्टोरेंट में बुलाकर फिर शारीरिक सम्बन्ध बनाये। उसके बाद 27 नवंबर 2023 को फिर एक रेस्टोरेन्ट में रूम बुक कर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये और कहा कि मेरा रिश्ता कहीं और तय हो गया है, मैं तुझसे शादी नहीं करूंगा। तू भी कहीं और शादी कर ले।

युवती ने कहा कि आरिफ ने उससे शादी का वादा कर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये और अब वह शादी करने से मना कर रहा है और उसे रास्ते में रोक कर जान से मारने की धमकी दे रहा है तथा उसे ब्लैकमेल कर रहा है। युवती की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरिफ खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Shadi ka jhansa : तलाकशुदा महिला को भारी पड़ी मैट्रिमोनियल एप से युवक से दोस्ती, शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर 7 माह तक किया यौन शोषण और शादी को मुकर गया…

नवीन समाचार, देहरादून, 21 सितंबर 2023 (Shadi ka jhansa)। देहरादून में एक तलाकशुदा महिला को एक शादियां कराने वाली वेबसाइट के जरिये संपर्क में आये एक व्यक्ति से दोस्ती करना भारी पड़ गया। महिला जिस व्यक्ति के साथ घर बसाने का सपना देख रही थी, उसी ने महिला के साथ विश्वासघात किया। शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिला से नाता तोड़ लिया। महिला ने अब आरोपित के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इस पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 27 वर्षीय महिला ने देहरादून की पटेल नगर कोतवाली में आरोपित के खिलाफ तहरीर देकर कहा है कि कुछ समय पहले ही उसका अपने पति से तलाक हुआ है। फिलहाल वह अपने माता-पिता के साथ रहती है। पिछले साल माता-पिता के कहने पर उसने शादी के लिए एक मैट्रिमोनियल यानी शादी कराने वाले एप पर पंजीकरण कराया था।

महिला का आरोप है कि इस ऐप के जरिये उसकी मुलाकात अमित जुयाल निवासी देहराखास पटेल नगर से हुई। अमित ने खुद को टेलीकॉम कंपनी का कर्मचारी होने के साथ बताया था कि उसका भी अपनी पत्नी के साथ न्यायालय में तलाश का मामला चल रहा है। वह अपनी पत्नी को तलाक देने के बाद जल्द ही दूसरी शादी करेगा।

महिला ने आरोप लगाया कि इस दौरान एक दिन अमित ने महिला को अपने देहराखास स्थित फ्लैट पर मिलने के लिए बुलाया, और वहां महिला के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा। साथ ही उसे भरोसा दिलाया कि वह जल्द ही उससे शादी कर लेगा और उससे शारीरिक संबंध बनाये। केवल इसी बार नहीं, वह शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर सात महीने तक शारीरिक संबंध बनाता रहा।

महिला ने पुलिस को बताया कि अमित कुछ महीने पहले उसे शिमला भी लेकर गया था, लेकिन वहां से लौटने के बाद जब महिला ने अमित से शादी के लिए कहा तो उसने साफ इंकार कर दिया। कोतवाली पटेल नगर के प्रभारी सूर्य भूषण ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर आरोपित अमित जुयाल के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Shadi ka jhansa : शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर प्रेमी ने नैनीताल के होटल में किया प्रेमिका से दुष्कर्म

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 सितंबर 2023 (Shadi ka jhansa)। नैनीताल के एक होटल में एक युवती से उसके प्रेमी के द्वारा शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर दुष्कर्म करने और बीच रास्ते में छोड़ने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता ने इस मामले में युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुरादाबाद निवासी युवती ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा है कि भोजपुर मुरादाबाद निवासी शमशाद नाम के युवक से उसका बीते डेढ़ वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 16 सितंबर को उसका प्रेमी शादी की बात कहकर उसे नैनीताल लाया और तल्लीताल क्षेत्र के एक होटल में उसने जबरन शारीरिक संबंध बनाये।

युवती ने विरोध किया तो उसी दिन दोनों घर को लौट गये, लेकिन युवक उसे काठगोदाम में वाहन से उतार कर अकेला छोड़ कर भाग गया। थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि युवती का मेडिकल परीक्षण कराने के साथ ही आरोपित शमशाद के खिलाफ अभियोग दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Shadi ka jhansa : प्रेमी ने प्रेमिका से किया नशीला पेय पिलाकर दुष्कर्म, फिर शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर करता रहा शारीरिक शोषण, डेढ़ लाख भी हड़पे

नवीन समाचार, देहरादून, 1 सितंबर 2023 (Shadi ka jhansa)। एक युवती ने अपने प्रेमी पर पहली नशीला पेय पिलाकर दुष्कर्म करने, फिर शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर लंबे समय तक न केवल उसका शारीरिक शोषण करने वरन 1.40 लाख रुपये हड़पने का आरोप भी लगाया है। पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रेमनगर थाना पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक युवती ने पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि उसने प्रेमनगर के एक शिक्षण संस्थान से पढ़ाई के दौरान साथी छात्रा के जरिए उसकी मुलाकात मनदीप मौर्य पुत्र शिवराम मौर्य निवासी सुमननगर धर्मपुर देहरादून से हुई।

मार्च 2022 में वह साथी छात्रा, उसके एक दोस्त और मनदीप के साथ बिधौली घूमने गई थी। आरोप है कि इस दौरान मनदीप ने उसे शीतल पेय में शराब मिलाकर पिलाई और जंगल में दुष्कर्म किया।

दूसरे दिन मनदीप ने उसे कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है। मनदीप ने उसे बल्लूपुर में कमरा दिलाया और उसी के साथ रहने लगा। आरोप है कि युवक ने इस दौरान लगातार उसका शारीरिक शोषण किया। साथ ही मनदीप ने उसके नाम पर 40 हजार रुपये का लोन भी लिया। बाद में उससे एक लाख रुपये और हड़प लिए। अब आरोपित शादी से मुकर रहा है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें यहाँ क्लिक करके सहयोग करें.. यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : विधवा महिला से तीन वर्ष से शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर यौन उत्पीड़न

नवीन समाचार, विकासनगर, 10 अगस्त 2023। देहरादून जनपद के थाना सहसपुर में एक विधवा महिला ने एक व्यक्ति पर शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मूल रूप से नैनबाग टिहरी क्षेत्र निवासी महिला ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि उसके पति की लगभग 9 वर्ष पूर्व मृत्यु हो चुकी थी। इधर लगभग 3 वर्ष पूर्व उसकी जान पहचान कपिल सिंह निवासी ग्राम ढलानी सहसपुर से हुई थी। आरोपित को यह पता था कि उसके पति की मृत्यु हो चुकी है।

ऐसे में आरोपित ने महिला को बहला-फुसला कर विश्वास दिलाया कि वह उससे शादी करेगा और महिला व उसके बच्चों का खयाल रखेगा। इस धोखे से आरोपित महिला से शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर लगातार 3 वर्ष तक यौन शोषण करता रहा। दो-तीन बार गर्भपात भी कराया।

लेकिन महिला जब शादी करने को कहती तो आरोपित टाल-मटोल करता रहा। इधर 15 मई को जब उसने आरोपित कपिल सिंह से कहा कि वह शादी कर ले तो आरोपित कपिल ने महिला के साथ मारपीट की और शादी करने से साफ मना कर दिया। उसके बाद से वह महिला को लगातार धमका रहा है कि वह महिला व उसके बच्चों को जान से मार देगा।

ऐसे में महिला ने प्रार्थना पत्र में कहा कि आरोपित से उसे जान का खतरा है। महिला ने कहा कि उसने 17 मई को थाने में तहरीर दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। तब उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। एसएसआई प्रमोद कुमार के अनुसार न्यायालय के आदेश पर आरोपित के खिलाफ शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर दुष्कर्म करने, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। जांच दारोगा रश्मि रावत कर रही हैं।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Shadi ka jhansa : हैरान करने वाला मामला, छात्र को शिक्षिका से हुआ कथित प्यार, किया दुराचार, पापा बनने चला तो कर दिया इन्कार….

नवीन समाचार, देहरादून, 4 जुलाई 2022। राजधानी देहरादून में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। आरोप है कि एक कोचिंग सेंटर में पढ़ाने वाली युवती के साथ वहां पढ़ने वाले छात्र ने शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर दुष्कर्म किया। इससे वह गर्भवती हुई तो उसका जबरन गर्भपात भी करा दिया। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, और पुलिस आरोपित को जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है।

इंस्पेक्टर कैंट संपूर्णानंद गैरोला ने बताया कि क्षेत्र की एक युवती कोचिंग सेंटर में पढ़ाती है। युवती के अनुसार उनके कोचिंग सेंटर में मोहित नाम का एक युवक भी पढ़ने आता था। पिछले साल जुलाई में वह उससे बात करने लगा। धीरे-धीरे दोनों में जान पहचान हो गई। कुछ दिनों बाद उसने इंस्टाग्राम पर मैसेज किए और उससे प्यार करने की बात कही।

युवती ने उसका प्रस्ताव मान लिया और उससे बात करने लगी। इसी बीच मोहित ने कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है। युवती भी राजी हो गई। एक दिन मोहित ने युवती से कहा कि उसकी भांजी भी युवती से घर पर ट्यूशन पढ़ना चाहती है। मोहित इसके लिए युवती को अपने घर ले गया और अपने परिजनों से मिलवाया।

युवती का आरोप है कि वहां पर मोहित ने उसके साथ दुष्कर्म किया। जब उसने इस बात का विरोध किया तो उसके परिजनों ने भी उसे धमकियां दीं। इसके बाद मोहित फिर से युवती से अक्तूबर 2022 में मिला और अपने साथ एक होटल में ले गया। वहां उसने फिर से दुष्कर्म किया। कुछ दिन बाद जब वह गर्भवती हो गई तो उसने यह बात मोहित को बताई। इस पर मोहित ने उसका जबरन गर्भपात कराया और उसे गोली मारने की धमकी दी। 

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें, यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से जुड़ें और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें।

यह भी पढ़ें : शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर दुष्कर्म करने का आरोपित 6 माह से था फरार, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे… 

नवीन समाचार, हरिद्वार, 11 जून 2023। (Shadi ka jhansa) हरिद्वार जनपद के लक्सर में शहरान नाम के एक युवक ने एक युवती को प्रेमजाल में फंसाया। फिर शादी करने का वादा किया। इससे युवती उसके झांसे में आ गई। इसका फायदा उठाकर उसने युवती से शारीरिक संबंध बना दिये। जब युवती ने अभियोग दर्ज कराया तो फरार हो गया। अब करीब छह महीने बाद आरोपित युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

लक्सर पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपित युवक ने पहले युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया फिर शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उसकी अस्मत लूट ली। बीती 14 जनवरी 2023 को पीड़िता ने शहरान पुत्र नसीम निवासी बुक्कनपुर कोतवाली मंगलौर हरिद्वार के खिलाफ शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर दुष्कर्म करने के संबंध में पुलिस को तहरीर देकर अभियोग दर्ज कराया था।

अभियोग दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपित की तलाश में जुटी गई थी। उधर, जैसे ही आरोपित शहरान को अभियोग दर्ज होने की भनक लगी तो वह गिरफ्तारी से बचने के लिए घर से फरार हो गया। इस पर न्यायालय ने आरोपित शहरान के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 82 के तहत गैर जमानती वारंट जारी किए।

इधर लक्सर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि उप निरीक्षक नरेंद्र तोमर, महिला उप निरीक्षक गीता चौहान और कांस्टेबल अरुण ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी शहरान को उसके घर से दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है। आगे उसे न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायालय के आदेश पर आरोपित को जेल भेज दिया गया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवती को चूक पड़ी भारी, युवक ने तीन वर्ष तक प्रेम संबंधों व शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर बनाए शारीरिक संबंध, आखिर शादी को मुकरा… (Shadi-ka-jhansa)

नवीन समाचार, काशीपुर, 16 मार्च 2023। युवतियां जरा सी चूक करें तो कोई भी उनका फायदा उठाकर चला जाता है और युवतियों के लिए पछताने के सिवा कुछ नहीं बचता। ऐसा ही शहर की एक 21 वर्षीय युवती के साथ हुआ है।

कोचिंग जाने के दौरान मिला युवक युवती से प्रेम संबंधों और शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर तीन साल तक दुष्कर्म करता रहा, और उसे भोग लेने के बाद उसने शादी से साफ इंकार कर दिया। बहरहाल अब पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी आरोपित को यूपी के नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है। यह भी पढ़ें : युवती सहित 5 साथियों ने नशे के लिए युवक का गुप्तांग काट दिया, 80 लाख की देनदारी लिखवा ली, अब जीभ काटने की धमकी मिली…

जांच अधिकारी एसआई सुप्रिया नेगी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर बताया कि दिसंबर 2022 में आईटीआई थाना क्षेत्र निवासी युवती आवास विकास क्षेत्र में कोचिंग में पढ़ने जाती थी। इसी दौरान आवास विकास निवासी अभिनव प्रताप सिंह पुत्र अनिल कुमार से उसकी मुलाकात हुई। यह भी पढ़ें : नशे में सैकड़ों फिट गहरे बलियानाले में गिरा युवक, फिर दिखा किस्मत और पुलिस का गुड वर्क…

इसके बाद उनकी बीच नजदीकी बढ़ते हुए पहले दोस्ती और फिर प्रेम प्रसंग में बदल गयी। इसका फायदा उठाकर युवक ने प्रेम संबंधों और शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उसके साथ तीन साल तक दुष्कर्म किया और आखिर शादी से इनकार कर दिया। आरोपित वर्तमान में नोएडा में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। उसे गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में पेश करने की तैयारी की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : तलाकशुदा-एक बेटी की मां को भारी पड़ा खुद से कम उम्र के युवक से प्रेमालाप

नवीन समाचार, देहरादून, 15 मार्च 2023। देहरादून निवासी एक तलाकशुदा महिला को दूसरे युवक से नजदीकी बढ़ाना भारी पड़ गया। युवक महिला से कम उम्र का था। उसने महिला से शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उसका शारीरिक शोषण तो जमकर किया और उसके अश्लील फोटो व वीडियो भी बना लिए।

(Shadi ka jhansa) लेकिन शादी के नाम पर खुद की उम्र कम बताकर शादी करने से साफ इंकार कर दिया और मामले को तूल देने पर अश्लील फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी दे डाली। इस मामले में पीड़िता द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने अभियोग दर्ज कर लिया है। यह भी पढ़ें : घर में चलता मिला कोठा, दो लड़कियां व चार लड़के आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार, जेल भेजा…

पीड़िता द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गांधी ग्राम क्षेत्र निवासी एक महिला एक बेटी की मां है। महिला का वर्ष 2020 में अपने पति से तलाक हो गया था। इसके बाद महिला का सोशल मीडिया के माध्यम से समीर पुत्र शमशेर निवासी इंदर रोड डालनवाला देहरादून से संपर्क हुआ।

(Shadi ka jhansa) आरोप है कि समीर ने महिला को शादी का आश्वासन दिया और उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। शारीरिक संबंध बना लेने के बाद समीर का व्यवहार महिला के प्रति बदल गया। यह भी पढ़ें : अजीबोगरीब खुलासा : नाबालिग बहन ने अपने शादीशुदा प्रेमी की मदद से अपने सगे भाई को मार कर शव दफना दिया, एक माह बात हुआ खुलासा…

जब महिला के परिजनों ने समीर के घरवालों के सामने शादी का प्रस्ताव रखा तो उन्होंने मना कर दिया। उनका कहना था कि समीर उम्र में छोटा है और महिला तलाकशुदा। जबकि समीर ने उसे शादी के लिए तूल देने पर उसकी अश्लील फोटो व वीडियो वायरल करने की धमकी दी। कोतवाली पुलिस ने महिला की तहरीर पर आरोपी समीर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी की युवती से पुलिस कर्मी ने नैनीताल के होटल में (Shadi ka jhansa) नशीला पदार्थ पिलाकर किया दुष्कर्म..

नवीन समाचार, मुजफ्फरनगर, 3 मार्च 2023। हल्द्वानी निवासी एक युवती ने जनपद के एसएसपी ने मिलकर मुजफ्फरनगर में पुलिस लाइन में तैनात एक सिपाही पर शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। प्रारंभिक जांच के बाद एसएसपी संजीव सुमन के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यह भी पढ़ें : स्वांग में आपत्तिजनक सामग्री पर मांगनी पड़ी माफी

आरोपित पुलिस कर्मी अहसान अली गाजियाबाद के शहीद नगर चिकंबरपुर निवासी है। युवती ने आरोप लगाया है कि उसने पांच साल पहले हल्द्वानी के बनभूलपुरा निवासी युवती के साथ फेसबुक के माध्यम से संपर्क किया था। इसके बाद मिलना-जुलना शुरू कर दिया। एक दिन उसने युवती को नैनीताल के होटल में मिलने के लिए बुलाया और नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया।

(Shadi ka jhansa) सुबह को होश में आने पर पीड़िता ने विरोध जताया तो उसे शादी करने का आश्वासन दिया। आरोपित के कहने पर पीड़िता ने कराटे प्रशिक्षक की नौकरी और यूपी एसआई की प्रवेश परीक्षा भी छोड़ दी।आगे भी शादी के नाम पर कई बार दुष्कर्म किया। यह भी पढ़ें : सप्ताह भर का रिस्क लेकर करें रुपये दोगुने, अब बिना यूएसडीटी में बदले-सीधे मात्र 2000 रुपए से भी जुड़ सकते हैं डोकोडेमो में

पीड़िता के कहने पर उसके परिजनों ने भी शादी करने की बात कही। मगर, बाद में मना कर दिया। पीड़िता ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाने में भी इस मामले में प्रार्थना पत्र दिया, इस पर आरोपित सिपाही अपने परिजनों के साथ थाने पहुंचा और शादी करने की सहमति दी। मगर, इसके बाद भी शादी नहीं की। इस बीच पीड़िता को उसके भाई और एक अन्य व्यक्ति ने मोबाइल पर धमकी दी।

(Shadi ka jhansa) परेशान होकर पीड़िता ने एसएसपी संजीव सुमन से शिकायत कर प्रार्थना पत्र दिया। थाना प्रभारी अजय श्रोत्रिय ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर सिपाही अहसान अली के खिलाफ सिविल लाइन थाने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवती से शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर दुष्कर्म, अश्लील फोटो व वीडियो बनाकर कर रहा ब्लेकमेल….

नवीन समाचार, हरिद्वार, 26 फरवरी 2023। शहर में एक युवती के साथ प्रेमी द्वारा शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर शारीरिक शोषण करने एवं इस दौरान अश्लील फोटो व वीडियो बना लेने का मामला प्रकाश में आ रहा है। आरोपित इन अश्लील फोटो व वीडियो से युवती को लगातार ब्लेकमेल कर रहा है और शादी से इंकार कर रहा है।

मामले में हरिद्वार पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश भी दे रही है। यह भी पढ़ें : नाबालिग व उसकी सहेलियों से छेड़छाड़ कर रहा था युवक, भाई ने तोड़ दिए दोनों हाथ….

पुलिस से इस मामले में प्राप्त तहरीर के आधार पर मिली जानकारी के अनुसार शहर चौकी क्षेत्र के एक मोहल्ले निवासी युवती का पिछले कई वर्षों से युवक ने प्रेम प्रसंग था। प्रेमी ने उससे शादी करने का वादा करके उसका शारीरिक शोषण किया। इस दौरान उसकी अश्लील फोटो व वीडियो भी बना ली और शादी करने के लिए कहने पर प्रेमी टाल-मटोल करने लगा। यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में की बागेश्वर के पूरन की बात, जानें कौन व क्यों खास हैं पूरन ?

युवती ने युवक की ज्यादतियों का विरोध किया तो वह अश्लील फोटो और वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगा। इंस्पेक्टर मनोज कुमार मैनवाल ने बताया कि रईस निवासी मोहल्ला पठानपुरा मंगलौर के खिलाफ दुष्कर्म की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड पुलिस की कोच से पहले से शादीशुदा व दो बच्चों के पिता द्वारा शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर दुष्कर्म-उत्पीड़न…

नवीन समाचार, काशीपुर, 30 जनवरी 2023। उत्तराखंड पुलिस की एक महिला कोच से पहले से शादीशुदा व दो बच्चों के पिता द्वारा शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर दुष्कर्म व उत्पीड़न किए जाने का मामला सामने आया है। बताया गया है कि दुष्कर्म करने वाले के साथ ही उसकी पत्नी भी पीड़िता को जान मारने की धमकी दे रही है।

(Shadi ka jhansa) पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपित व उसकी पत्नी के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह भी पढ़ें : नैनीताल: सुबह तड़के बड़ी दुर्घटना, 100 मीटर गहराई में गिरी पिकअप, लिफ्ट लेकर चढ़े युवक की मौत

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ऊधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में उत्तराखंड पुलिस की भारोत्तोलन टीम की कोच ने कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंपी है। कहा है कि कपड़े की दुकान में काम करने वाला सुनील छाबड़ा प्रापर्टी डीलर का भी काम करता है। पीड़िता ने सुनील छाबड़ा की दुकान से 2-3 बार कपड़े लिये। इस तरह उससे जान पहचान हो गई।

(Shadi ka jhansa) पीड़िता ने कहा कि वर्ष 2009 में उसकी तैनाती काशीपुर में थी। उस समय सुनील छाबड़ा ने उसे मकान दिलवाया।आरोप है कि एक दिन 10.30 बजे सुनील उसके कमरे में घुस आया और उसके साथ जबरदस्ती करने लगा। विरोध करने पर शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। तीन फरवरी 2010 को सुनील ने उससे शादी भी कर ली, दोनों से एक बेटा भी हुआ। यह भी पढ़ें : साधु के वेश में चरस की तस्करी करते दो गिरफ्तार

आगे पीड़िता ने बताया की शादी के बाद सुनील ने बताया कि वह पहले से शादीशुदा है और दो बच्चों का बाप है। उससे जब कोर्ट मैरिज करने के लिए कहा तो उसने मारपीट करने के साथ रिवाल्वर तान कर जान से मारने की धमकी दी। सुनील की पत्नी कामना छाबड़ा ने भी उसके बेटे को मार देने की धमकी दी। पीड़िता ने बताया कि वह अपने बेटे के साथ अकेले रहती है और ड्यूटी के लिये बाहर आना जाना रहता है।

(Shadi ka jhansa) दोनों आरोपित उसकी और उसके बेटे की हत्या करके विदेश भागना चाहते हैं। उसे और उसके पुत्र को उन दोनों से जान का खतरा है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित सुनील छाबड़ा व उसकी पत्नी कामना छाबड़ा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवती से शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर नैनीताल व रामनगर के रिजॉर्ट में दुष्कर्म

नवीन समाचार, पीलीभीत, 11 जनवरी 2023। पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के उत्तराखंड की पीलीभीत जनपद के मझोला थाना क्षेत्र की एक किशोरी के साथ शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर नैनीताल और रामनगर के रिसोर्ट सहित अन्य स्थानों पर दुष्कर्म किया, और जब किशोरी ने शादी का दबाव बनाया तो आरोपित ने शादी के लिए दहेज में बीस लाख रुपए की शर्त रख दी। यह भी पढ़ें : 22 वर्षीय युवक की सिर में करीब से सटाकर गोली मारकर हत्या

साथ ही इनकार करने पर अश्लील वीडियो व फोटोग्राफ सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। इस सबसे परेशान पीड़िता ने बुधवार को एसएसपी से आरोपित युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर पुलिस कप्तान ने सीओ सिविल लाइंस को मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर उचित कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं।  यह भी पढ़ें : नैनीताल में शुरू हुई फिल्म एम्बापा की शूटिंग, राजपाल दूसरी बार शूटिंग के लिए पहुंचे…

पुलिस से पीड़िता द्वारा पुलिस कप्तान से की गई शिकायत के आधार पर प्राप्त जानकारी के अनुसार नाबालिग पीड़िता मझोला थाना क्षेत्र की रहने वाली है। उसका प्रेम प्रसंग मोहल्ले के ही एक युवक के साथ चल रहा था। युवक ने प्रेम और शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उससे शारीरिक संबंध बना लिए। यह भी पढ़ें : हनी ट्रैप: भारी पड़ा अन्जान महिला से वीडियो कॉल पर बात करना…

इस बीच आरोपित युवक पीड़िता को नैनीताल व रामनगर के रिसोर्ट में भी ले गया और वहां पीड़िता की मर्जी के बिना शारीरिक संबंध बनाए। 2020 में पीड़िता नेे बालिग होने पर शादी की बात कही तो आरोपित युवक टरकाता रहा। आखिर उसने नए साल में शादी किए जाने का वायदा किया।

(Shadi ka jhansa) लेकिन नया साल आने पर युवक ने मोबाइल स्विच ऑफ कर लिए। बाद में आरोपित ने दहेज में बीस लाख रुपए की शर्त रख दी। इसके बाद युवती और उसके परिजनों ने पुलिस से शिकायत की है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में शादीशुदा युवक पर अपनी बिजनेस पार्टनर युवती से शराब पिलाकर दोस्तों सहित दुष्कर्म करने, गर्भपात कराने का आरोप

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 31 दिसंबर 2022। हर संबंध की एक सीमा होती है, उसे पार करने से जीवन का बुरी तरह से प्रभावित होना तय होता है। हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र निवासी एक युवती ने अपने शादीशुदा बिजनेस पार्टनर पर शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर व जबरन शराब पिलाकर दुष्कर्म करने और दो बार गर्भवती होने पर जबरन गर्भपात कराने,

(Shadi ka jhansa) अपने दोस्तों से भी दुष्कर्म कराने और अब निजी फोटो, वीडियो व संदेश वायरल करने तथा आरोपित की पत्नी पर भी जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपित के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। यह भी पढ़ें : क्रिकेटर ऋषभ पंत के स्वास्थ्य पर आई अपडेट, जानें कैसा है उनका हाल….

Rape and molested with widow woman by daughter's friend | पहले बेटी से की  दोस्ती फिर उसकी विधवा मां को शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म | Patrika Newsपुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखानी थाना क्षेत्र निवासी एक महिला ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि पीड़िता के अनुसार देवलचौड़ निवासी आशीष पांडे उसका बिजनेस पार्टनर है। उसके पास आशीष के साथ किए जाने वाले बिजनेस के अलावा कोई काम नहीं है, इसलिए वह उसके साथ जुड़ी है। यह भी पढ़ें : शांत पहाड़ों पर मिला पाकिस्तानी झंडा, राज्य के साथ केंद्रीय एजेंसियां भी जांच में जुटीं..

आशीष शादीशुदा है, फिर भी आशीष ने शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित किए। इससे वह गर्भवती हो गई। इस पर आरोपित ने दो बार जबरन उसका गर्भपात कराया। पीड़िता के अनुसार आशीष उसे जबरन शराब पिलाता था। जब वह होश में नहीं रहती थी, तब उसके साथ गलत काम करता था। आरोप लगाया कि उसके दोस्त भी उसका शारीरिक और मानसिक शोषण करते हैं। यह भी पढ़ें : प्रतिष्ठित पीसीएस-जे का परीक्षा परिणाम घोषित…

आरोप है कि पीड़िता पुलिस से जब भी शिकायत के बात कहती तो वह बिजनेस बंद करने की धमकी देता है और मारपीट करता है। पीड़िता का यह भी आरोप है कि अब आरोपी और उसकी पत्नी उसे जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं तथा उसकी निजी फोटो, रिकॉर्डिंग और मैसेज दूसरों को भेज रहा है। पूरे मामले में पुलिस ने आरोपित आशीष पांडे के विरुद अभियोग दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दूल्हा देखने रुद्रपुर गई हल्द्वानी की युवती फटे कपड़ों में घर लौटी, 85 हजार लगाई जा रही थी कीमत, मित्र पुलिस ने नहीं की मदद..

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 24 दिसंबर 2022। हल्द्वानी की एक युवती रुद्रपुर के रम्पुरा में दूल्हा देखने गई थी। लेकिन वहां कुछ ऐसा हुआ कि वह फटे कपड़ों में घर लौटी। उसने बताया कि वहां उसे शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर 85 हजार रुपए में बेचने का प्रयास चल रहा था। पीड़िता ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई, लेकिन पुलिस से उसे कोई मदद नहीं मिली। अलबत्ता न्यायालय के आदेश पर अब पुलिस ने चार आरोपितों के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर लिया है। यह भी पढ़ें : विद्यालयों में शीतकालीन अवकाश पर आई अपडेट…

प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी की बोरा कालोनी कमलुआगांजा निवासी महिला से हल्द्वानी निवासी आशा देवी पत्नी रामकुमार ने कहा कि उसकी रुद्रपुर के रम्पुरा में रहने वाली बहन चमेली पत्नी मोर सिंह की रिश्तेदारी में एक विवाह योग्य युवक है। आशा देवी की बातों पर विश्वास कर महिला ने अपनी पुत्री को युवक से मिलने के लिए रुद्रपुर भेज दिया। यह भी पढ़ें : सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद हरकत में नगर पालिका प्रशासन, आधे से अधिक घोड़ा संचालकों का किया चालान

वहां से फटे हुए कपड़ों में घर वापस लौटी उसकी बेटी ने बताया कि वह रम्पुरा गई तो एक व्यक्ति से उसे मिलवाया गया जो काफी उम्र दराज था। यह देख उसने शादी से इंकार किया तो चमेली, सुनील व योगेश पुत्र रामकुमार ने उसे एक कमरे में बंद कर उसकी पिटाई की। साथ ही धमकी दी कि उसे जान से खत्म कर देंगे। यह भी पढ़ें : लाखों की स्मैक व असलहों के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, गिरफ्तारों में एक पीआरडी जवान भी शामिल…

बताया कि इस दौरान वह फोन पर उसका एक लाख रुपए में सौदा होने की बात भी कर रहे थे। इसमें से वह कि तुम्हारी और हमारी जो पहले बात हुई थी उसके अनुसार 65 हजार रुपये वह ले भी चुके थे। वे तीनों उसे फोन पर बात करने वाले व्यक्ति के पास ले जा रहे थे, इस बीच वह किसी तरह अपनी जान बचाकर भाग आई। यह भी पढ़ें : शोक समाचार : पूर्व सीएससी को मातृशोक

महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इस पर उसने न्यायालय में गुहार लगाई। अब न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आशा देवी, योगेश, चमेली और सुनील के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भवाली में शादी का झांसा देकर किया गया युवती से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

नवीन समाचार, भवाली, 14 दिसंबर 2022। हरियाणा के फतेहाबाद निवासी कृष्ण कुमार नाम के व्यक्ति ने एक युवती को नैनीताल जनपद के भवाली लाकर उसके साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया गया था। इस मामले में भवाली पुलिस ने आरोपित कृष्ण कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। यह भी पढ़ें : अब अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपित पुलकित आर्य के पिता पर लगा घिनौना आरोप…

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में पीड़िता ने पहले हरियाणा के पुलिस थाने में तहरीर दी थी। इस पर हरियाणा पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध शून्य एफआईआर दर्ज की और घटनास्थल भवाली होने के कारण प्राथमिकी को भवाली थाने को स्थानांतरित कर दिया। मामला स्थानांतरित होने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया और न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में विधवा महिला से शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर लगातार दुष्कर्म, अभियोग दर्ज

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 7 दिसंबर 2022। विधवा से सहानुभूति दर्शा कर पहले दोस्ती करने और फिर दो साल तक विवाह का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उसके शारीरिक शोषण करने का मामला सामने आया है। पीड़िता मूल रूप से अल्मोड़ा के लमगड़ा की जबकि आरोपित ओखलकांडा के गंगोलीगाड़ का रहने वाला है।

(Shadi ka jhansa) मुखानी पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आईपीसी की बलात्कार, जान से मारने का प्रयास व धमकी देने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। यह भी पढ़ें : बूढ़े ससुर से दरिंदगी करती कैमरे में कैद हुई महिला, हो रही तत्काल गिरफ्तारी की मांग

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखानी क्षेत्र में किराये का मकान लेकर अपने दो बच्चों के साथ रहने वाली महिला ने पुलिस के दी गई तहरीर में कहा है कि उसके पति का निधन 19 मई 2019 को हो गया था। इसी दौरान फेसबुक पर उसकी जान पहचान ओखलकांडा के गंगोलीगाड़ निवासी युवक से हुई। युवक ने उसके साथ काफी सहानुभूति दिखाई। यह भी पढ़ें : कुमाऊं विश्वविद्यालय सहित प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के परिसरों व महाविद्यालयों में 24 दिसंबर को होंगे छात्र संघ चुनाव…!

इस बीच पीड़िता नवम्बर 2020 में अपनी रिश्तेदारी में होने वाले विवाह समारोह में शामिल होने के लिए फतेहपुर हल्द्वानी आई तो इस बात की जानकारी युवक को हो गई। जब वह बाजार में खरीददारी करने आई तो आरोपित ने उसे बाजार में ही मिलने को कहा। खरीदारी करके वह उसे छोडने जा रहा था तब उसने उसे अपने घर वालों से मिलने के लिए उसके किराये के मकान पर कुसुमखेड़ा चलने के लिए राजी कर लिया।

(Shadi ka jhansa) वह कुसुमुखेड़ा पहुंची तो वहां कोई नहीं था। इस पर युवक ने उसके साथ पहली बार उसकी मर्जी के खिलाफ बलात्कार किया। यह भी पढ़ें : महिला ने व्यवसायी पर लगाए थे शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप, अब व्यवसायी के एसएसपी को शिकायती पत्र देने के बाद आया मामले में सनसनीखेज नया मोड़

इसके बाद वह लगातार शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उसका शारीरिक शोषण करता रहा। लेकिन विवाह की बात आने पर बात को टालता रहा। इधर, गत 11 अगस्त 2022 को इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई और आरोपित ने पीड़िता की पिटाई कर दी।

(Shadi ka jhansa) उसने धमकी दी कि यदि उसने दोबारा विवाह की बात की तो वह उसे व उसके दोनों बच्चों को जान से मार देगा। महिला की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ भारतीय दंड संहित की धारा 376, 323 और 506 के तहत अभियोग दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : क्यों झांसे में आती हैं लड़कियां ? दो बच्चों के पिता ने खुद को कुंवारा बताकर युवती से शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर किया दुष्कर्म, गर्भपात भी किया और सरेराह फेंका…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 19 नवंबर 2022। समाज में बढ़ती अनैतिकता के साथ अनेक समस्याएं आ रही हैं। खासकर लड़कियां पहले किसी व्यक्ति के आकर्षण या उसके बहकावे में बहक जाती है, और फिर उनके सामने शिकायत करने के अलावा कोई चारा नहीं बचता। ज्वालापुर की एक युवती को शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर सहकर्मी ने शारीरिक संबंध बनाए। गर्भवती होने पर उसे दवा खिलाकर गर्भपात भी करा दिया। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: कल 12 की मौत के बाद अब एक और बड़ी दुर्घटना, आधा दर्जन लोग हताहत

बाद में पता चला कि आरोपित न सिर्फ शादीशुदा है, बल्कि उसके दो बच्चे भी हैं। पीड़िता ने सितारगंज ऊधमसिंह नगर निवासी आरोपित व उसके छोटे भाई के खिलाफ पुलिस में प्राथमिकी दी, जिस पर पुलिस ने अभियोग दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जिसमें अश्लील फोटो वीडियो वायरल करने की धमकी देकर धनराशि वसूलने का आरोप भी लगाया गया है। यह भी पढ़ें : आज यहां रहे विराट-अनुष्का

प्राप्त जानकारी के अनुसार ज्वालापुर क्षेत्र की एक पॉश सोसायटी निवासी युवती ने बताया कि वह क्षेत्र के एक आटोमोबाइल शोरूम में काम करती है। यहीं वर्ष6 2019 में उसकी मुलाकात गुरमीत सिंह बल निवासी बमनपुरी सितारगंज जिला ऊधमसिंह नगर से हुई थी। आरोप है कि गुरमीत ने खुद को अविवाहित बताते हुए शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। इससे वह गर्भवती हो गई, जिसके बाद आरोपित ने कनखल के एक अस्पताल में ले जाकर धोखे से दवा खिलवाकर उसका चार माह का गर्भपात करा दिया। यह भी पढ़ें : चमोली में एक और बड़ा हादसा, 15 से 17 वर्षीय चार किशोरों की मौत

आरोप है कि गर्भपात के बाद भी आरोपित शारीरिक संबंध बनाता रहा। कुछ दिन बाद वह मां के बीमार होने की बात कहकर नौकरी छोड़कर चला गया। काफी समय तक उसके न लौटने पर जब वह उसके घर पहुंची तब पता चला कि वह पूर्व से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं।आरोप है कि वहां उसके भाई सुखवंत उर्फ सोनू ने शिकायत करने पर उसे बुरी तरह पीटा। यह भी पढ़ें : आफताब ने हत्या कर श्रद्धा के लिए 35 टुकड़े, मामले में मुंबई-दिल्ली के बाद उत्तराखंड की इंट्री

उसके बाद उसके संपर्क साधने पर गुरमीत ने उसे कौशल्या एनक्लेव रुद्रपुर में बुलाया, जहां अपने दोस्त गुरबाज के साथ मिलकर खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे पीटने के बाद सरे राह फेंककर चला गया। कुछ समय बाद गुरमीत ने संपर्क कर अश्लील फोटो वीडियो वायरल कर देने की धमकी देकर 75 हजार की रकम ले ली। ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर दुष्कर्म किया, जेल गया तो शादी के लिए माना, हाईकोर्ट ने शादी के लिए दी दो सप्ताह की जमानत

नवीन समाचार, नैनीताल, 12 नवंबर 2022। उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद एक आरोपित को पीड़िता से शादी करने के लिए दो सप्ताह के लिए जमानत मंजूर कर ली है। आरोपित को पीड़िता के साथ एक साल पहले नशीला शीतल पेय पिलाकर दुष्कर्म करने के आरोप में जेल भेजा गया था।

(Shadi ka jhansa) निचली अदालत ने उसकी जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। इसके बाद आरोपित ने उच्च न्यायालय में अपील की थी। यह भी पढ़ें : प्रमुख होटल व्यवसायी की कार दुर्घटना में मौत, सीएम ने भी जताया शोक

प्राप्त जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग के गुप्तकाशी निवासी पीड़िता ने थाना प्रेमनगर देहरादून में तहरीर दी थी कि वह देहरादून के एक संस्थान से डीफार्मा कर रही थी। इसी दौरान रुद्रप्रयाग जिले के जखोली ब्लॉक निवासी आरोपित सरजीत कुमार से उसकी जान पहचान हुई। यह भी पढ़ें : नैनीताल : सुबह-सुबह चोरी करता कैमरे में कैद हुआ चोर

26 सितंबर 2021 को आरोपित सरजीत पीड़िता के पास शादी का प्रस्ताव लेकर आया। पीड़िता के आग्रह पर दोनों परिवारों की बातचीत व सहमति के बाद दोनों की शादी तय हो गई। इसके बाद एक दिन सरजीत पीड़िता के कमरे में आया और उसने उसे अपने साथ लाया शीतल पेय पीने के लिए दिया। उसे पीते ही पीड़िता बेहोश हो गई। यह भी पढ़ें : छात्रा पर युवक डाल रहा धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव, जलाकर मार डालने की भी दे रहा धमकी

बेहोशी की हालत में सरजीत ने उसके साथ संबंध बनाए। साथ ही वीडियो रिकॉर्डिंग कर ली। होश में आने पर पीड़िता ने सरजीत से पूछा तो उसने कहा कि हम पति-पत्नी हो गए हैं, कोई बात नहीं है। साथ ही धमकी भी दी कि यदि किसी को बताया तो वीडियो फेसबुक में डालकर उसे बदनाम कर देगा।

(Shadi ka jhansa) बदनामी के डर से पीड़िता ने किसी को दुष्कर्म की बात नहीं बताई। इसके बाद सरजीत शादी करने से मुकर गया। साथ ही रुपये ऐंठने के लिए दबाव बनाने लगा। यह भी पढ़ें : पति ने पत्नी के चरित्र पर सवाल उठाए तो पत्नी ने अपने पिता व भाइयों के साथ पति की लगवाई पिटाई

पुलिस ने तहरीर के आधार पर सरजीत के खिलाफ धारा 376 व अन्य में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। निचली अदालत से जमानत नामंजूर होने के बाद आरोपित ने उच्च न्यायालय में जमानत प्रार्थना पत्र के साथ शादी के लिए राजी होने व शादी तय होने का शपथपत्र भी दाखिल किया। इस आधार पर न्यायाधीश न्यायमूर्ति रवींद्र मैठाणी की एकलपीठ ने दो सप्ताह के लिए आरोपित की जमानत मंजूर कर ली है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बड़ा शातिर निकला छोटा खान, 5 साल से शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध एक से बनाए, शादी दूसरी से कर ली….

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 अक्तूबर 2022। लड़कियां यदि शादी से पहले किसी झांसे में आ जाएं और मर्यादा न रख पाएं तो फिर जीवन भर का दर्द झेलना पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ है कि उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद के रुड़की की निवासी युवती के साथ।

एक युवक शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर 5 साल तक उससे शारीरिक संबंध बनाता रहा, और आखिर में उसकी जगह किसी अन्य युवती से शादी कर ली। इस पर पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपित युवक तथा उसकी मां और भाई के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने प्रियजनों को शुभकामना संदेश दें मात्र 500 रुपए में… संपर्क करें 8077566792, 9412037779 पर, अपना संदेश भेजें saharanavinjoshi@gmail.com पर… यह भी पढ़ें : भारी पड़ी जन्मदिन पर घरवालों की रोकटोक के बावजूद दोस्तों के साथ जाने की जिद, जन्मदिन पर 23 वर्षीय बेटे की मौत से परिवार पर टूटा दुःख का पहाड़…

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार कलियर थाना क्षेत्र निवासी पीड़िता ने एसएसपी हरिद्वार को शिकायती पत्र देकर बताया कि वह 2017 से सिडकुल की एक कंपनी में नौकरी कर रही थी। इसी बीच उसकी मुलाकात छोटा खान निवासी शिवदासपुर तेलीवाला कलियर से हुई।

(Shadi ka jhansa) आरोप है कि छोटा खान ने उसे प्रेमजाल में फंसा लिया और शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उससे पिछले पांच साल से शारीरिक संबंध बनाता आ रहा था। यह भी पढ़ें : लड़की को अकेली देख झपटा युवक, मोबाइल लेकर हुआ फरार, सीसीटीवी में कैद हुई घटना…

इधर, जनवरी 2022 में पीड़िता को पता चला कि छोटा खान ने किसी दूसरी युवती से सगाई कर ली है। इस संबंध में उसने जानकारी ली तो वह बहाना बनाने लगा। फरवरी 2022 में छोटा खान से उसके साथ कोर्ट मैरिज कर ली और कुछ दिन बाद घर ले जाने का वादा किया।

(Shadi ka jhansa) आरोप है कि इस बीच पता चला कि उसने किसी दूसरी युवती से शादी कर ली है। इस पर वह उसके घर पहुंची और उसके भाई व मां से शिकायत की। इस पर उन्होंने दहेज की मांग करते हुए मारपीट कर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। यह भी पढ़ें : शिक्षिका को भारी पड़ा सातवी कक्षा के छात्र को टोकना, छात्र ने नहीं, जिन्होंने मारा शिक्षिका को थप्पड़, हुए गिरफ्तार……

थानाध्यक्ष मनोहर सिंह भंड़ारी ने बताया कि तहरीर पर छोटा खान, उसके भाई सलमान और मां रईसाना के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर सहमति से बने शारीरिक संबंध दुष्कर्म की श्रेणी में नहीं : हाईकोर्ट

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 सितंबर 2022। महिलाओं के साथ कई बार ऐसी अनचाही स्थितियां आती हैं जब वह शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर पुरुषों पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाती हैं।

(Shadi ka jhansa) उत्तराखंड उच्च न्यायालय में आया यह मामला सभी के लिए सबक हो सकता है, जिसमें उच्च न्यायालय ने माना कि महिला-पुरुष के बीच शादी के वादे के साथ संबंध दोनों की सहमति से बने, जोर-जबरदस्ती से नहीं। इस आधार पर न्यायालय ने संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध दुष्कर्म के आरोप में दायर प्राथमिकी और पुलिस द्वारा दायर किए आरोप पत्र को भी खारिज कर दिया।

मामले के अनुसार एक महिला ने टनकपुर निवासी एक अधिवक्ता पर आरोप लगाया था कि उसने स्वयं को तलाकशुदा बताते हुए उससे शादी करने का वादा किया था। इस दौरान दोनों के बीच बने शारीरिक संबंधों से वह गर्भवती हो गई लेकिन विवाह न होने के कारण उसने गर्भपात करा लिया। आरोप के अनुसार अधिवक्ता बाद में विवाह करने से मुकर गया, जिस पर महिला ने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

न्यायमूर्ति शरद शर्मा की एकलपीठ में हुई इस मामले की सुनवाई में याची के अधिवक्ता ने दलील दी कि दोनों के संबंधों में कोई जोर-जबरदस्ती या कोई भी ऐसा दबाव नहीं था, जिससे यह मामला धारा 376 में दर्ज हो सके। यह आपसी सहमति का मामला है न कि जबरन संबंध बनाने का।

(Shadi ka jhansa) इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट के वर्ष 2021 के निर्णय का हवाला भी दिया जिसमें ऐसे मामलों की विस्तृत व्याख्या करते हुए सहमति से बने और जबरन बनाए गए संबंधों का अंतर स्पष्ट करते हुए ऐसे संबंधों को दुष्कर्म की श्रेणी में नहीं माना गया है। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद एकलपीठ ने मामले में प्राथमिकी व आरोप पत्र को निरस्त करने के आदेश दिए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : किसी के भी बहकावे में न आएं लड़कियां, 20 वर्षीय युवती से शादी का झांसा देकर संबंध बनाए, गर्भ ठहरने पर शादी से इंकार…

नवीन समाचार, पौड़ी, 31 जुलाई 2022। लड़कियां कभी भी, और खासकर शादी से पहले किसी झांसे-बहकावे में न आएं, और किसी को खुद के साथ कोई सीमा तोड़ने की छूट न दें। एक बार कदम बहके तो पूरा जीवन खराब होने की नौबत आ जाती है। ऐसा ही कुछ एक युवती के साथ हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पौड़ी जनपद के तहसील सतपुली में एक 20 वर्षीय युवती ने एक व्यक्ति पर शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में लड़की व उसके परिजन तहसील पहुंचे थे और एसडीएम से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। मामले में राजस्व पुलिस जांच कर रही है।

पीड़िता ने बताया कि पहले तो युवक ने उससे शादी करने का वादा किया था। इसके बाद उसे बहला-फुसलाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और जब वह गर्भवती हो गई तो उसने शादी से इनकार कर दिया। लड़की और उसके परिवार का कहना है कि युवक उन्हें जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। एसडीएम सतपुली संदीप कुमार ने बताया कि युवती की शिकायत पर नायब तहसीलदार को जांच के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही राजस्व निरीक्षक को युवती उसके परिजनों की सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : जरा ही चूक से युवती का जीवन तबाह होने की ओर…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 20 जुलाई 2022। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिडकुल स्थित एक फैक्टरी में काम करने वाली मूल रूप से बिजनौर यूपी की निवासी युवती ने सिडकुल पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि बिजनौर के ही मूल निवासी और उसके साथ ही फैक्टरी में साथ नौकरी करने वाले युवक शिवम कुमार से उसकी पहली मुलाकात बिजनौर में हुई। यहां भी शिवम उसके कमरे में आने लगा, और उसे बहला फुसलाकर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया।

आरोप है कि इस दौरान शिवम ने शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। इस पर युवती ने कई बार शादी के लिए शिवम पर दबाव बनाया, किन्तु वह उसकी बात को टालता रहा। इस दौरान वह गर्भवती भी हो गयी। जिसका पता चलने पर शिवम ने दवा खिलाकर उसका गर्भपात करवा दिया।

(Shadi ka jhansa) गर्भपात से उसकी तबीयत बिगड़ गई। स्वस्थ होने पर भी युवक फिर उसके संपर्क में आया और जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए। आरोप है कि विरोध करने पर उसके साथ मारपीट और जान से मारने की धमकी दी गई।

सिडकुल थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि शिवम कुमार पुत्र निरंकार सिंह निवासी कुटिया कॉलोनी शुगर मिल बिजनौर हाल रावली महदूद के खिलाफ गाली-गलौज मारपीट और दुष्कर्म की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी के युवक पर 10 वर्ष से शादी के लिए परेशान करने, धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

नवीन समाचार, देहरादून, 15 मई 2022। देहरादून निवासी एक युवती ने हल्द्वानी के एक युवक पर 10 वर्ष से शादी करने के लिए परेशान करने, व्यक्तिगत संवाद को सार्वजनिक करने की धमकी देने और अन्यत्र विवाह करने के बावजूद परेशान करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपित युवक के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता का कहना है कि वर्ष 2012 में वह हल्द्वानी निवासी तरुण पांडे नाम के युवक के संपर्क में आई थी। 2016 में उसके परिवार वालों ने शादी के लिए कुंडली मांगी और बाद में मांगलिक होने की बात कहकर शादी से इंकार कर दिया। लेकिन 2018 में पुनः कुंडली मांगी और पीड़िता द्वारा शादी से इंकार करने के बावजूद आरोपित उसे अश्लील फोटो, वीडियो व संदेश भेजता रहा, और पीड़िता से भी ऐसे ही संदेश भेजने को कहता रहा।

इस बीच उसने पीड़िता को धमकी दी कि यदि वह उससे शादी नहीं करेगी तो दोनों के बीच हुए व्यक्ति संवाद, फोटो, वीडियो आदि को सार्वजनिक कर देगा। इस पर युवती ने डर कर शादी के लिए हां कर दी। लेकिन तरुण ने उससे शादी नहीं की और उसे शादी के नाम पर धोखे में रखा रहा। जबकि अब पीड़िता को पता चला है कि उसने कहीं अन्यत्र विवाह कर लिया है।

इस कारण वह मानसिक रूप से परेशान हो गई है। दो बार आत्महत्या करने का प्रयास भी कर चुकी है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि वह अब भी उसे परेशान कर रहा है और व्यक्तिगत संवाद को सार्वजनिक करने की धमकी दे रहा है। इस आधार पर दून की कैंट कोतवाली के प्रभारी शंकर बिष्ट ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : खुद को अधिकारी बताकर युवती को शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर किया लगातार दुष्कर्म

-आरोपित को नहीं मिली जमानत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 23 मार्च 2022। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की अदालत ने खुद को जिला चिकित्सा अधिकारी बताकर युवती को शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर तथा अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर लगातार दुष्कर्म करने के आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है।

अभियोजन की ओर से आरोपित चारु चंद्र जोशी पुत्र उमेश जोशी निवासी फैन्स कॉलोनी हल्द्वानी के जमानत प्रार्थना पत्र का विरोध करते हुए जिला शासकीय अधिवक्ता-फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने अदालत में तर्क दिया कि वह गरुड़ बैजनाथ जिला बागेश्वर निवासी व हरिद्वार से नर्सिंग की पढ़ाई कर रही पीड़िता से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में आया और उसे बेस चिकित्सालय हल्द्वानी में जिला चिकित्सा अधिकारी के पद पर कार्यरत बताकर उससे शादी करने का प्रस्ताव रखा।

जुलाई 2021 में वह उसे अपनी मां से मिलाने का बहाना बनाकर हल्द्वानी स्थित अपने घर ले गया और वहां घर पर कोई न होने पर परिजनों के अस्पताल जाने की बात कह, उसे धोखे से नशीला पदार्थ पिला दिया, तथा उससे शारीरिक संबंध बनाए व अश्लील वीडियो भी बना ली।

(Shadi ka jhansa) इसके बाद वह वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ जुलाई-अगस्त माह में कई बार शारीरिक संबंध भी बनाने लगा और रुपए भी एंेठता रहा। इस तर्क के आधार पर न्यायालय ने आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 6 बेटियों की मां को भारी पड़ा पति को छोड़ना, अब युवक ने शादी का झांसा देकर 5 साल साथ रखने के बाद बेटियों सहित घर से बाहर निकाला

नवीन समाचार, ऋषिकेश, 17 मार्च 2022। महिलाओं क्या किसी के भी पैर यदि सामाजिक मर्यादाओं को तोड़ बाहर निकलें तो फिर उसका क्या हश्र हो सकता है। एक छह बेटियों की मां ने एक युवक पर शादी का झांसा (Shadi ka jhansa) देकर पांच साल तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

(Shadi ka jhansa) महिला का आरोप है कि जब उसने युवक पर शादी के लिए दबाव बनाया तो युवक ने उसेे उसकी छह बेटियों के साथ घर से बाहर निकाल दिया है। ऐसे में महिला ने पुलिस को तहरीर देकर युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

ऋषिकेश में वीरभद्र रोड स्थित क्षेत्र में गोपेश्वर की एक महिला ने एम्स पुलिस चौकी को तहरीर देकर कहा है कि पांच साल पहले उसने अपने पति को शराबी होने के कारण छोड़ दिया था। इसके बाद वीरभद्र रोड निवासी युवक उसके संपर्क में आया। उसने उसकी दो बेटियों को कानूनी तौर पर गोद ले लिया, और उसे अपने साथ रहने के लिए रजामंद कर लिया, तथा जल्द शादी करने की बात कह कर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने लगा, लेकिन शादी टालता रहा।

(Shadi ka jhansa) पांच साल तक युवक के घर पर बिना शादी के अपना सबकुछ समर्पण कर रही महिला का कहना है कि अब जब उसने युवक पर शादी के लिए दबाव बनाया तो उसने उसे उसकी छह बेटियों के साथ घर से बाहर निकाल कर ताला लगा दिया, और खुद घर से फरार हो गया है।

महिला ने युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग भी की है। एम्स पुलिस चौकी प्रभारी शिवराम ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। तहरीर भी मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। यह साफ नहीं है कि महिला की छह में से कितनी बेटियां पूर्व पति से और कितनी युवक से पैदा हुई है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : वकील ने काले कोट को किया कलंकित, महिला पुलिस कर्मी से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म व गर्भपात कराने का आरोप…

नवीन समाचार, टनकपुर, 6 मार्च 2022। एक महिला पुलिस कर्मी ने एक अधिवक्ता पर शादी का झांसा देकर दुराचार करने और गर्भपात कराने के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला आरक्षी ने अधिवक्ता वी शुक्ला पर आरोप लगाया है कि उंसने अपनी महिला सहयोगी बनबसा पैटोल पंप के सामने रहने वाली महिला के जरिये 2018 में उससे सम्पर्क किया और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाये। जब वह गर्भवती हुई तो उसका गर्भपात कराया।

पुलिस ने बताया कि पीडित महिला आरक्षी की तहरीर पर आरोपित अधिवक्ता एवं संबंधित महिला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 313, 506 व एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी का झांसा देकर दो वर्ष से करता रहा दुष्कर्म, हुई 4 माह की गर्भवती तो घर से निकला

-जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने आरोपित की जमानत अर्जी की खारिज

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 फरवरी 2022। जिला एवं सत्र न्यायाधीश नैनीताल राजेंद्र जोशी की अदालत ने शादी का झांसा देकर दुराचार करने के एक आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र ऑनलाईन सुनवाई के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए खारिज कर दिया। जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि 22 दिसंबर 2021 को थाना काठगोदाम में पीडिता ने आरोपित सैमुअल एस मौरिस पुत्र अनिल मॉरिस निवासी पुरानी सुनहरी किच्छा ऊधम सिंह नगर के विरुद्ध शिकायत दर्ज करायी कि वह पिछले दो वर्षों से आरोपित ने शादी का झांसा देकर लगातार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा।

इससे वह 4 माह की गर्भवती है। जब गर्भवती होने की जानकारी सैमुअल को हुई तो वह 13 दिसंबर को उसे छोड़कर चला गया। जब पीड़िता ने उसे फोन किया तो उसने अपना फोन बंद कर दिया, जब शादी के लिए कहा तो उसके घर वाले गालीगलौज करने लगे। दबाव बनाया जाता था कि वह अपने मायके से दहेज लाएगी तब शादी करेंगे। सैमुअल के साथ रहने वाले दो साथी तथा उसकी बहिन तथा माता साजिश कर पीड़िता के साथ धोखा किया।

डीजीसी ने यह भी कहा कि पीड़िता ने शारीरिक संबंध के लिए अपनी सहमति इस भ्रम में दी थी कि आरोपित भविष्य में उससे शादी करेगा, लेकिन उसने केवल शारीरिक संबंध बनाने के लिए शादी का झांसा दिया था। इस आधार पर न्यायालय ने आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सात वर्ष प्रेम संबंधों में रहने के दौरान दुष्कर्म व गर्भपात कराया, अभियोग दर्ज…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जनवरी 2022। नगर के तल्लीताल थाना क्षेत्र के तल्ला कृष्णापुर निवासी युवती के साथ युवक द्वारा लंबे समय से प्रेम संबंधों में रहने व शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने, गर्भवती होने पर गर्भपात कराने और अब शादी से मुकरने का मामला प्रकाश में आया है।

तल्लीताल थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि पीड़िता व आरोपित तल्लीताल थाना क्षेत्र के बूचड़खाना हरिनगर क्षेत्र के निवासी हैं। पीड़िता ने थाना तल्लीताल में शिकायती पत्र देते हुए कहा है कि राजेश नाम के आरोपित व उसके बीच सात साल से प्रेम संबंध थे। इस बीच शादी का झांसा देकर युवक ने उससे कई बार शारिरिक संबंध बनाए। जब वह गर्भवती हो गई तो उसका गर्भपात करवाया। इधर युवक न केवल शादी करने से मुकर गया है, वरन उससे संपर्क भी नहीं कर रहा है।

शिकायत पर थाना तल्लीताल पुलिस ने आरोपित राजेश के खिलाफ बलात्कार के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 व गर्भपात कराने के आरोप में धारा 313 के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया है। थाना प्रभारी ने कहा कि मामले की विवेचना के उपरांत कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल से दिनदहाड़े युवती का अपहरण कर यूपी ले जाने व वहां दुष्कर्म करने के आरोपित की जमानत खारिज

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 23 दिसंबर 2021। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की अदालत ने नैनीताल की युवती को डरा-धमका कर अपने गांव यूपी ले जाकर वहां शारीरिक शोषण करने के आरोपित रोहित देव सक्सेना पुत्र सुभाष चंद्र निवासी वार्ड नंबर 13 जिला बरेली का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है।

बृहस्पतिवार को आरोपित के जमानत प्रार्थना पत्र का अभियोजन की ओर से विरोध करते हुए जिला शासकीय अधिवक्ता सुशील कुमार शर्मा ने अदालत को बताया कि आरोपित करीब दो माह पूर्व पीड़िता को फोन पर बात करके दोस्ती करने के बाद 15 नवंबर को अपने पास बंदूक होने व भाई को गोली मारने की धमकी देकर शहर के बीच से अपहरण कर उसे अपने साथ गांव ले गया और वहां शादी करने का दबाव बनाकर उसके साथ मारपीट की और जबर्दस्ती शारीरिक संबंध बनाए।

इस पर पीड़िता से उसकी बातें मानने की बात कह युक्ति से उसे अमरोहा स्थित अपनी बहन के घर ले गई और वहां से अपने भाइयों को बुला लिया। इस पर उसके भाइयों ने उसे रोहित के चंगुल से बचाया। इस प्रकार नगर से दिन-दहाड़े इस तरह युवती का अपहरण करने व दुष्कर्म करने के अपराध को गंभीर मानते हुए अदालत ने आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया।  आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मांग में सिंदूर भरकर युवती से दुष्कर्म करने के आरोपित को नहीं मिली जमानत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 दिसंबर 2021। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की अदालत ने मांग में सिंदूर भरने के बाद शादी का झांसा देकर युवती से बलात्कार करने के आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है।

आरोपित दीवान सिंह मेवाड़ी पुत्र आन सिंह मेवाड़ी निवासी काठबांश चोरगलिया जिला नैनीताल के जमानत प्रार्थना पत्र का शुक्रवार को विरोध करते हुए जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने अदालत को बताया कि आरोपित ने युवती से सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती की और मांग में सिंदूर भरकर शादी का झांसा देकर दिसंबर 2020 में सूर्या देवी मंदिर के पास जंगल में और फरवरी 2021 में हैड़ाखान के जंगल में ले जाकर दो बार शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद शादी से इंकार कर दिया।

इधर 21-22 दिसंबर को आरोपित ने पीड़िता को फोन पर पीछा छोड़ने और परेशान करने पर जान से मारने की बात भी कही। पीड़िता ने धारा 164 के तहत दिए गए बयानों में भी आरोपों की पुष्टि की। पीड़िता के मेडिकल परीक्षण में भी आरोपों की पुष्टि हुई। इस पर अदालत ने आरोपों की गंभीरता को देखते हुए आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : विवाहिता को भारी पड़ा अपने पति को छोड़कर दूसरे पर सबकुछ लुटाना, अब उसने अन्यत्र शादी कर ली तो पुलिस में लगाई गुहार

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 18 नवंबर 2021। शहर की एक विवाहिता महिला को अपने पति को छोड़कर दूसरे पर विश्वास कर उसके सामने अपने तन-मन का समर्पण करना भारी पड़ा है। महिला ने एक अविवाहित युवक के प्रेम में अपने पति को छोड़कर उस पर अपना सब कुछ लुटा दिया। उससे एक बेटी भी हो गई। अब युवक उसकी जगह किसी अन्य से शादी कर ली तो महिला को लुटने का अहसास हो रहा है। उसने पुलिस में शिकायती पत्र देकर युवक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के मुखानी थाना क्षेत्र के रहने वाली महिला ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि उसका विवाह 2017 में हुआ था। पति की नशे की लत की वजह से उसका मार्च 2021 तलाक हो गया। इस दौरान उसके पति के मित्र जितेंद्र नेगी निवासी छड़ायल के साथ उसकी नजदीकियां बढ़ गई और दोनों में शारीरिक संबंध स्थापित हो गए।

(Shadi ka jhansa) इसके बाद वह शादी का झांसा देकर उसका निरंतर शारीरिक शोषण करता रहा। उससे उसकी एक पुत्री भी हो गई। आरोप है कि अब जितेंद्र ने दूसरी जगह शादी कर ली है। महिला ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : मां की मदद से युवती से उसके नाबालिग रहते 12 वर्ष से नग्न फोटो दिखाकर व शादी का झांसा देकर करता रहा दुष्कर्म…

-न्यायालय ने खारिज किया जमानत प्रार्थना पत्र
Lover Blackmail Vulgar Pics Viral After Rape And Molested With Girl -  प्रेमजाल में फंसाकर युवती से किया दुष्कर्म और ले ली अश्लील तस्वीरें फिर  करने लगा ब्लैकमेल | Patrika Newsडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 नवंबर 2021। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की अदालत ने एक युवती से उसके नाबालिग रहते, अपनी मां की मदद से पिछले 12 वर्ष से शादी का झांसा देकर और उसकी नग्न तस्वीरों के जरिए ब्लैकमेल कर दुष्कर्म कर रहे आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है। आरोपित द्वारा अन्य युवती से शादी तय कर लेने के बाद मामले में पीड़िता ने पुलिस में उसकी शिकायत की।

जिला शासकीय अधिवक्ता-फौजदारी सुशील कुमाार शर्मा ने आरोपित मो. जावेद पुत्र फिरासत अली की जमानत अर्जी का अभियोजन पक्ष की ओर विरोध करते हुए हुए अदालत को बताया कि 2009 में जब पीड़िता 14 वर्ष की थी और नौवीं कक्षा में पढ़ती थी, तब आरोपित ने अपने हाथ की नस काटकर पीड़िता को दोस्ती के झांसे में लिया और शादी करने का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध और नग्न फोटो बना लिये।

तभी से वह लगातार 12 वर्षों से पीड़िता को शादी का झांसा देकर और नग्न फोटो वायरल करने की धमकी देकर होटलों में बुलाकर शारीरिक संबंध बनाता रहा।

इस बीच 2019 में पीड़िता गर्भवती हुई तो उसने आरोपित की मां खैरुनिशा से बात की तो मां ने बदनामी होने की बात कह गर्भपात करा दिया। इधर अप्रैल 2021 में पीड़िता ने जावेद के घर जाकर शादी की बात की तो जावेद ने दीवार पर सिर पटक दिया और मां खैरुनिशा ने उसके परेशान होने की बात कह उसे लौटा दिया।

लेकिन इधर 17 अगस्त को पीड़िता को पता चला कि जावेद ने अपने मामा की लड़की तरन्नुम से सगाई कर ली है। इस बात पर जावेद ने पीड़िता से शादी करने से मना कर दिया और उसकी मां बदनामी का भय दिखाकर पुलिस में न जाने को समझाती रही। होटल कर्मियों एवं चिकित्सक ने भी आरोपों की पुष्टि की है। इस पर न्यायालय ने आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग