News

लखनऊ के लायंस ने नैनी झील में बैठक कर दिया ‘सुरक्षित पर्यटन’ का संदेश

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

-पत्रकार चंद्रेक बिष्ट व छायाकार हिमांशु जोशी हुए सम्मानितडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 नवंबर 2021। लायंस क्लब इंटरनेशनल की लखनऊ शाखा की रविवार को नैनी झील में नौकाओं पर बैठक आयोजित की गई, और इसके साथ नगर में बीते माह आई दैवीय आपदा के बाद नैनीताल में सुरक्षित पर्यटन का संदेश दिया गया। इस दौरान नगर के वरिष्ठ पत्रकार चंद्रेक बिष्ट व छायाकार हिमांशु जोशी को सम्मानित किया गया।

नैनी झील में आयोजित लायंस क्लब की बैठक।

इस मौके पर क्लब के डिस्ट्रिक्ट कैबिनेट सेक्रेट्री हरेंद्र नारायण सिंह ने नैनी झील में आयोजित बैठक में कहा कि यह बैठक ग्लोबल वार्मिंग व अन्य पर्यावरणीय मुद्दों को समर्पित है। बैठक में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर ब्रजेश मोहन श्रीवास्तव असमान खाद्य उपलब्धता, संसाधन-गहन कृषि प्रणालियों, बड़े पैमाने पर वनों की कटाई, पानी की कमी, जैव विविधता को हानि आदि विषयों पर बात की।

बैठक से पहले बोट हाउस क्लब के पास मधुमेह की जांच हेतु शिविर भी आयोजित किया गया, तथा मल्लीताल से तल्लीताल तक मॉल रोड पर मधुमेह जागरूकता पर मूक रैली भी निकाली गई। बैठक के बाद बैंड स्टेंड पर वरिष्ठ पत्रकार चंद्रेक बिष्ट व छायाकार हिमांशु जोशी हुए सम्मानित किया गया। अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड की संस्कृति के संरक्षण को आगे आई ‘अपनी धरोहर’, निकालेगी गोल्ज्यू यात्रा

-समिति के पहले वार्षिक अधिवेशन में जताया गया संकल्प

अपनी धरोहर सोसायटी के पहले वार्षिक अधिवेशन में उपस्थित पदाधिकारी।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 नवंबर 2021। प्रदेश के संस्कृति कर्मियों-रंग कर्मियों की प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिरीक्षक व उत्तराखंड अनुसूचित जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष गणेश सिंह मर्तोलिया की अध्यक्षता वाली संस्था ‘अपनी धरोहर’ सोसायटी राज्य में दबाव समूह के रूप में कार्य करेगी। संस्था राज्य की सांस्कृतिक धरोहर, यहां के वाद्य यंत्र, खान-पान, पहनावे, पौराणिक स्थल व रंगकर्म आदि को विकसित करने तथा यहां पिछड़े गांवों को चिन्हित कर गोद लेते हुए विकसित करने का भी कार्य करेगी।

इस बारे में बुधवार को संस्था के पहले वार्षिक अधिवेशन में प्रस्ताव पारित किए गए। अधिवेशन में संस्था के उपाध्यक्ष मनमोहन चौधरी, सचिव विजय भट्ट, कार्यक्रम संयोजक रुचिर साह, जगदीश कलौनी, सरेश कांडपाल, कैलाश अंडोला, मनोज पंत, दिवाकर पांडे, जीवन जोशी, मनोज इष्टवाल, अरुण कुमार साह, बीएस मेहता, अभिषेक मेहरा, अभिषेक साह, दीपक मेलकानी, गौरव जोशी, चंदन किरौला, सौरभ रावत, सुनीता जोशी, सावित्री चंद, गीता कांडपाल, बबीता मेहता, अनिल घिल्डियाल व मनोज डबराल सहित कुमाऊं क्षेत्र के सभी जिलों के पुरुष व महिला संयोजक एवं पदाधिकारी शामिल हुए।

गोल्ज्यू यात्रा निकालेगी संस्था
नैनीताल। ‘अपनी धरोहर’ संस्था के द्वारा आगामी एक नवंबर से प्रदेश में नेपाल से पौड़ी गढ़वाल तक प्रदेश के न्याय देव के नाम पर गोल्ज्यू यात्रा निकालने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। तय हुआ कि यात्रा की तैयारियों हेतु आगामी 1 दिसंबर को खटीमा, दो को टनकपुर, तीन को पिथौरागढ़, 5 को बागेश्वर, 6 को अल्मोड़ा व 7 को हल्द्वानी में जिला संयोजकों के नेतृत्व में बैठकों का आयोजन किया जाएगा।

बताया गया कि यात्रा हेतु जीवन जोशी व मनोज इष्टवाल द्वारा यात्रा के मार्ग का निरीक्षण कर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी बना ली गई है। इस यात्रा का उद्देश्य प्रदेश में मची लूट व संस्कृति के संरक्षण हेतु आने वाले धन की बंदरबांट को रोकना है, ताकि यह धन वास्तविक लोगों तक पहुंच सके। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : गोमूत्र क्रांति अभियान के लिए कार्य करेगा ग्वाल सेवा संगठन

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 5 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड ग्वाल सेवा संगठन के संस्थापक अध्यक्ष अधिवक्ता पंकज कुलौरा ने जनपद के पवलगढ़ से शुरू हुए गोमूत्र क्रांति अभियान को पूरे देश में अभियान के तौर पर चलाने का संकल्प जताया है। उन्होंने यह बात जनपद के पवलगढ़ कोटाबाग में गौमूत्र क्रांति अभियान के संस्थापक प्रदीप भंडारी से मुलाकात के बाद कही। उन्होंने कहा कि श्री भंडारी पिछले कई वर्षों से गोमूत्र क्रांति पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कैंसर, किडनी, शुगर, गठिया, यूरिक एसिड, कोलेस्ट्रॉल, लीवर अन्य बीमारियों से संबंधित रोगियों का इलाज गोमूत्र के साथ जड़ी बूटियों द्वारा किया है।

उन्होंने कहा कि गोमूत्र क्रांति एक वरदान है यह केवल आयुर्वेद से संबंधित ही नहीं है बल्कि यह दैविक शक्ति सी है जो भंडारी जी के रूप में रोगों को दूर करने के लिए स्थापित किया गया है। इसका फायदा पहाड़ के लोगों को उठाना चाहिए। इस दौरान सब-इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह भी साथ रहे।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड ग्वाल सेवा की युवा शक्ति इकाई को मिला प्रदेश अध्यक्ष

-हल्द्वानी के व्यवसायी आशीष दुम्का को दी गई जिम्मेदारी

आशीष दुम्का

डॉ.नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 27 मई 2021। उत्तराखंड ग्वाल सेवा संगठन के संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा ने संगठन को गति देने एवं राज्य में युवाओं को संगठन से जोड़ने की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए संगठन की युवा शक्ति इकाई के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर हल्द्वानी के युवा व्यवसाई आशीष दुम्का को मनोनीत किया है। बताया गया हैं कि दुम्का देवभूमि युवा व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं तथा सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। उनकी पत्नी दीप्ति दुम्का बच्चों को कोरोना काल में निशुल्क ऑनलाइन शिक्षा दे रही हैं। पद मिलने पर दुम्का ने कहा कि वह ग्वाल सेवा द्वारा पहाड़ के जनमानस के साथ छोटी-छोटी जरूरतों और कार्यों को करने से प्रभावित होकर संगठन के साथ लोगों की मदद करना चाहते हैं और पूरी लगन व ईमानदारी के साथ प्रदेश के युवा वर्ग को संगठन से जोड़ने का कार्य करेंगे।

उनके प्रदेश अध्यक्ष पद पर हुए मनोनयन पर एशियन फुटबॉल एसोसिएशन के सदस्य एवं इंडियन फुटबॉल एसोसिएशन के चेयरमैन रिटायर्ड कर्नल डॉ. गिरजा शंकर मुनगली, हाईकोर्ट नैनीताल के पूर्व शासकीय अधिवक्ता केएस रौतेला, होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन नैनीताल के उपाध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट, ताइक्वांडो एसोसिएशन उत्तराखंड के महासचिव चंद्रविजय सिंह बिष्ट, ग्वाल सेवा फाउंडेशन के निदेशक एवं उत्तराखंड सम्मान संघ के संस्थापक हेमंत कुमार सिंह बोरा, जन मैत्री संगठन के संस्थापक बच्ची सिंह बिष्ट, सत्य साधक बृजेंद्र पांडे ‘गुरुजी’ जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज साह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय सुयाल एवं महासचिव दीपक रूवाली तथा टैक्सबार एसोसिएशन रुद्रपुर के अध्यक्ष भूपेश दुम्का सहित संगठन के अनेक पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने बधाईयां दी हैं।

यह भी पढ़ें : ग्वाल सेवा के नगर संगठन का हुआ विस्तार

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 नवम्बर 2020। उत्तराखंड ग्वाल सेवा नगर नैनीताल के नगर महामंत्री धर्मा चंदेल ने नगर अध्यक्ष राजीव शाह की सहमति पर शुक्रवार को संगठन का विस्तार करते हुए विवेक जोशी को नगर का संगठन उप सचिव, अजय कुमार अज्जू को नगर संगठन मंत्री, शिव कुमार शिव को सूखा ताल वार्ड अध्यक्ष, पंकज कुमार को वार्ड अध्यक्ष नारायण नगर, मुकेश कुमार आर्य को चारखेत का क्षेत्रीय अध्यक्ष, संदीप कुमार संदीप कुमार सैंडी को नैनीताल क्लब वार्ड का अध्यक्ष मनोनीत किया है। साथ ही मोहम्मद फारुख, कासिम व प्रदीप रॉय को ग्वाल सेवा की सदस्यता ग्रहण कराई।

इस मौके पर संगठन के जिला उपाध्यक्ष विक्रम रावत ने कहा कि जल्द ही पूरे जिले में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा और संगठन को मजबूत किया जायेगा। संगठन के संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा ने सभी पदाधिकारियों और सदस्यों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई कि वह संगठन में आस्था जताते हुए प्रदेश हित के लिए काम करेंगे। नूरी चंदेल, नीमा मिश्रा, निर्मला कनवाल, ममता शाह, प्रीति शाह, दीपा बिष्ट, नीतू आर्य, पवन व्यास, मोहम्मद फहीम, डिगर, रमेश जोशी, दीप चंद पंत, कमल कुमार, कृष्णा कुमार, मुकेश कीर्ति, राजू रस्तोगी, भीम आर्य, मोहम्मद अबरार, प्रमोद कुमार पैरी, सूरज आर्य, दीपक कुमार आदि सदस्यों ने भी नए सदस्यों को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें : प्रदेश की ‘बेलगाम राजनीति पर लगाम लगाने’ के अभियान में पूर्व प्राचार्य आईं साथ, मिली प्रदेश की जिम्मेदारी

-प्राचार्य रहीं डा. पांडे उत्तराखंड ग्वाल सेवा में हुईं शामिल, बनीं प्रदेश अध्यक्ष
नवीन समाचार, नैनीताल, 19 नवम्बर 2020। ‘प्रदेश में राजनीति बेलगाम हो चली है। इस पर लगाम लगाने के लिए उत्तराखण्ड के लोगों को वास्तविक पहाड़ी राज्य की कल्पना का सपना साकार करने के लिए एकजुट होना जरूरी है।’ इस सोच के साथ पहाड़ के लोगों की समस्याओं के लिए लड़ने के उद्देश्य से नगर में गत वर्षों में गठित एवं इधर हाल में एक बार पुनः सक्रिय हुए उत्तराखंड ग्वाल सेवा संगठन में बुद्धिजीवी वर्ग भी शामिल हो रहा है। बृहस्पतिवार को संगठन के संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा के आग्रह पर द्वारा प्राचार्य रहीं डॉ. रेखा पांडे उत्तराखंड ग्वाल सेवा संगठन में शामिल हुईं, तथा उन्हें सर्वसम्मति से संगठन की महिला इकाई, उत्तराखंड ग्वाल सेवा महिला शक्ति का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

बताया गया है कि प्रोफेसर पांडे 1975 में हिंदी से पीएचडी करने के उपरांत रानीखेत डिग्री कॉलेज की प्रवक्ता पद से उच्च शिक्षा विभाग में कार्यरत रही हैं, और स्नातकोत्तर महाविद्यालय मानिला के साथ हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज के प्राचार्य रहने के बाद हल्द्वानी के महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय से प्राचार्य के पद से सेवानिवृत्त हुई हैं। उनके मनोनयन पर एशियन फुटबॉल एसोसिएशन के सदस्य एवं इंडियन फुटबॉल एसोसिएशन के चेयरमैन रिटायर्ड कर्नल डॉ. गिरजा शंकर मुनगली, हाईकोर्ट नैनीताल के पूर्व शासकीय अधिवक्ता केएस रौतेला, होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन नैनीताल के उपाध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट, ताइक्वांडो एसोसिएशन उत्तराखंड के महासचिव चंद्र विजय सिंह बिष्ट व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष दुम्का, ग्वाल सेवा फाउंडेशन के डायरेक्टर एवं उत्तराखंड सम्मान संघ के संस्थापक हेमंत कुमार सिंह बोरा, जन मैत्री संगठन के संस्थापक बच्ची सिंह बिष्ट, सत्य साधक श्री बृजेंद्र पांडे ‘गुरुजी’*तथा ग्वाल सेवा संगठन के महेंद्र सिंह जीना, मनीष जोशी, मोहम्मद अबरार, कुर्मांचल बैंक के अखिल शाह, राजीव शाह, प्रकाश कनौजिया, रमन कुमार, जय प्रकाश भट्ट, प्रमोद कुमार, अल्मोड़ा से जगदीश फर्त्याल व गोविंद सिंह भाकुनी, देहरादून से अधिवक्ता बिपिन चंद्र जोशी व जुल्फिकार अंसारी, पिथौरागढ़ से अभिषेक जोशी उधम सिंह नगर से टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भूपेश दुमका, सौरभ सक्सेना व अरुण ठाकुर सहित  संगठन के अनेक पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उन्हें बधाइयां दी हैं।

यह भी पढ़ें : पूर्व सैनिक भट्ट को मिली हल्द्वानी महानगर की बड़ी जिम्मेदारी…

-बने ग्वाल सेवा संगठन के हल्द्वानी महानगर अध्यक्ष..

नवीन समाचार, नैनीताल, 7 नवम्बर 2020। उत्तराखण्ड ग्वालसेवा संगठन के नैनीताल जिलाध्यक्ष प्रकाश कन्नौजिया व महामंत्री रमन कुमार ने संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा के संगठन को आगे बढ़ाने के निर्देशों पर शनिवार को हल्द्वानी महानगर की इकाई का गठन कर दिया है। भारतीय सेना के पूर्व सैनिक जय प्रकाश भट्ट को हल्द्वानी महानगर अध्यक्ष तथा मनोनीत किया है। साथ ही हल्द्वानी में गिरीश भट्ट, पंकज तिवारी, चेतन अनेरिया, आशीष गुप्ता, सुबोध सुयाल, सुनील जौहर, नीरज बिष्ट, विजय बिष्ट, सूरज सूर्या, तारु बजवाल, योगेंद्र बोहरा व पंकज जोशी को ग्वालसेवा की सदस्यता ग्रहण कराई गई। इस मौके पर हल्द्वानी महानगर में ग्वाल सेवा के विस्तार के लिए सदस्यता अभियान चलाने पर जोर दिया गया। वहीं नवमनोनीत महानगर अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि वे पहाड़ के लोंगो की समस्याओं को लेकर संघर्ष और संगठन हित में कार्य करेंगे। उनके इस मनोनयन पर उत्तराखंड ग्वाल सेवा के संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा व ग्वालसेवा फाउंडेशन के निदेशक हेमंत कुमार सिंह बोरा व बच्ची सिंह बिष्ट एवं संगठन के दिग्विजय बिष्ट, चन्द्रविजय बिष्ट, अधिवक्ता मनीष जोशी, महेंद्र जीना, अनिल मुनगली, दीपक राठौर हरेंद्र पडियार संजय त्यागी आदि ने बधाईयां दी और उम्मीद जताई कि सभी कार्यकर्ता संगठन हित में कार्य करेंगे।

यह भी पढ़ें : कई लोगों ने ली ग्वाल सेवा संगठन की सदस्यता..

नवीन समाचार, नैनीताल, 30 अक्टूबर 2020। उत्तराखंड ग्वालसेवा संगठन का विस्तार किया गया है। शुक्रवार को संगठन के संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा की अध्यक्षता में भवाली नगर अध्यक्ष अधिवक्ता कमल चिलवाल व युवाशक्ति अध्यक्ष विजय थापा की संयुक्त बैठक के दौरान नैनीताल से नंदी उर्फ नीमा मिश्रा, निर्मला कनवाल, ममता साह, नुर्बू लामो भोटिया उर्फ नूरी चंदेल, दीपा बिष्ट, नीता आर्या, मुन्ना रावत, डिगर कुमार, दीपक कुमार उर्फ दीपू, भीम कुमार, पंकज आर्या, हरीश जोशी, विक्रम रावत, मोहम्मद फईम, योगेश कुमार उर्फ भोला, प्रमोद कुमार मन्नू, महिपाल सिंह, संजय कुमार, मोहम्मद हसीन अहमद व दीपक कुमार तथा भवाली से अजय सिंह, ममता आर्या, अधिवक्ता रोहित साह, विक्रम क्वीरा, रवि आर्या, आदित्य वर्मा, चेतन दर्म्वाल, सिमरन कौर व दीपक कुमार आर्या को संगठन की सदस्यता ग्रहण कराई गई। इस दौरान कुलौरा ने कहा कि अब पहाड़ के लोगों को एकजुट करने के लिए जागरूक करने का वक्त आ गया है। उत्तराखण्ड के लोंगो को वास्तविक पहाड़ी राज्य की कल्पना का सपना साकार करने के लिए एकजुट होना पड़ेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि नए कार्यकर्ता संगठन हित में कार्य करेंगे।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड ग्वाल सेवा के ब्लॉक अध्यक्षों की हुई घोषणा..

नवीन समाचार, नैनीताल, 15 अक्टूबर 2020। उत्तराखण्ड ग्वालसेवा संगठन के नैनीताल जिलाध्यक्ष प्रकाश कन्नौजिया और जिला महामंत्री रमन कुमार ने संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा की संस्तुति पर संगठन का विस्तार करते हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. दीवान सिंह हर्नवाल के पुत्र अधिवक्ता अनिल हर्नवाल को ग्वाल सेवा रामगढ़ ब्लॉक का अध्यक्ष, अधिवक्ता चंचल गुप्ता को कोटाबाग ब्लॉक अध्यक्ष और जीवन बेलवाल को धारी का ब्लॉक अध्यक्ष मनोनीत किया है। सभी नवनियुक्त अध्यक्षों ने संगठन में आस्था जताते हुए संगठन को देवभूमि की पहचान बनाने के लिए पहाड़, समाज और संगठन हित में कार्य करने तथा जल्द ही कार्यकारिणी का विस्तार करने की बात कही। उनके इस मनोनयन पर संगठन के संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा व ग्वालसेवा फाउंडेशन के निदेशक हेमंत कुमार सिंह बोरा व बच्चीसिंह बिष्ट एवं दिग्विजय बिष्ट व चंद्रविजय सिंह बिष्ट अनेक पदाधिकारियों ने बधाईयाँ दी हैं।

यह भी पढ़ें : ग्वालसेवा युवाशक्ति नैनीताल की नगर कार्यकारिणी का हुआ विस्तार..

नवीन समाचार, नैनीताल, 13 अक्टूबर 2020। ‘ग्वालसेवा युवाशक्ति’ संगठन के नैनीताल नगर अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने मंगलवार को उत्तराखंड ग्वाल सेवा संगठन के संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा की संस्तुति पर सर्वसम्मति से नैनीताल नगर कार्यकारिणी का विस्तार कर दिया है। नगर महामंत्री के पद पर सूरज कुमार, उपाध्यक्ष के पद पर मनोज पनौरा, दयाल पंत, विनोद लोहिया व करन कुमार कृलानी, मंत्री के पद पर करन बिष्ट, संगठन मंत्री मनोज दानू, कोषाध्यक्ष के पद पर निक चंद्रा ‘नीरू’, मीडिया प्रभारी प्रताप चंद्रा तथा दीपक कुमार को सदस्य मनोनीत किया है। सभी पदाधिकारियों ने पहाड़ के लोंगो की समस्याओं को लेकर संघर्ष करने और संगठन हित में कार्य करने की शपथ ली है। उनके इस मनोनयन पर संस्थापक पंकज कुलौरा व ग्वालसेवा फाउंडेशन के निदेशक हेमंत कुमार सिंह बोरा व बच्ची सिंह बिष्ट सहित सभी पदाधिकारियांे ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

यह भी पढ़ें : ग्वाल सेवा की भवाली की नगर कार्यकारिणी का विस्तार, युवा शक्ति संगठन का भी गठन हुआ..

नवीन समाचार, नैनीताल, 11 अक्टूबर 2020। ग्वालसेवा संगठन की भवाली नगर कार्यकारिणी का विस्तार किया गया है। संगठन के नगर अध्यक्ष अधिवक्ता कमल चिलवाल ने रविवार को जिलाध्यक्ष प्रकाश कन्नौजिया और जिला महामंत्री रमन कुमार की सहमति पर सर्वसम्मति से भवाली नगर महामंत्री के पद पर अनिल कुमार, उपाध्यक्ष के पद पर अधिवक्ता मुकेश चंद्र व राजा कन्नौजिया, मंत्री के पद पर हिमांशु बिष्ट, अभिषेक एवं प्रकाश बिष्ट तथा संगठन मंत्री कमलेश बिष्ट, कोषाध्यक्ष के पद पर दीपक कुमार, मीडिया प्रभारी के पद पर भुवन नाथ गोस्वामी तथा नगर कार्यकारिणी सदस्य पद पर हरीश आर्य, अनिल कुमार, रविंद्र टम्टा व संजय कुमार को मनोनीत किया गया। इसके अलावा भवाली में ही ग्वाल सेवा युवा शक्ति का गठन करते हुए विजय थापा को सर्वसम्मति से नगर अध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया गया है।
इन नियुक्तियों पर उत्तराखंड ग्वाल सेवा के संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा, चद्रविजय बिष्ट, अधिवक्ता मनीष जोशी, महेंद्र जीना, अनिल मुनगली, अखिल साह, दिव्यंत साह, हरेंद्र पडियार, दीपक बर्गली, पूरन गंगोला, खिलेश कांडपाल, गिरीश खोलिया, संजय सुयाल, आनंद कनवाल, दीपक राठौर, विमल चंद्र, सूरज कुमार, संजय त्यागी, गंगा सिंह बोरा, अभिषेक मेहता व सुनील सुयाल आदि पदाधिकारियों ने बधाई व शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई है कि सभी पदाधिकारी संगठन हित में कार्य करेंगे।

यह भी पढ़ें : ग्वाल सेवा के नगर संगठन का विस्तार, धर्मा बने महामंत्री

नवीन समाचार, नैनीताल, 08 अक्टूबर 2020। ग्वालसेवा संगठन के नैनीताल नगर अध्यक्ष राजीव साह ने कार्यकारिणी का विस्तार किया है। साह ने जिलाध्यक्ष प्रकाश कन्नौजिया और जिला महामंत्री रमन कुमार की सहमति पर सर्वसम्मति से नैनीताल नगर महामंत्री के पद पर धर्मा चंदेल, उपाध्यक्ष के पद पर रमेश जोशी, मुकेश कीर्ति, सुनील साह, राकेश कोहली, मंत्री के पद पर दीप चंद्र पंत व प्रशांत सिंह, कोषाध्यक्ष के पद पर राजू रस्तोगी, मीडिया प्रभारी के पद पर अधिवक्ता अतुल धूसिया, सह मीडिया प्रभारी कृष्णा कुमार तथा नगर कार्यकारिणी सदस्य अधिवक्ता संजय चंदोला, ललित रावत, ललित कुमार, विक्की सिलेलान को मनोनीत किया है। इस मौके पर सभी पदाधिकारियों ने पहाड़वासियो की समस्याओं को लेकर संघर्ष करने और संगठन के हित में कार्य करने का संकल्प जताया है। उनके मनोनयन पर उत्तराखंड ग्वाल सेवा संगठन के संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा, ग्वालसेवा फाउंडेशन के निदेशक हेमंत कुमार सिंह बोरा व बच्चीसिंह बिष्ट एवं संगठन के दिग्विजय बिष्ट, चंद्रविजय सिंह बिष्ट, अधिवक्ता मनीष जोशी, महेंद्र सिंह जीना, अनिल मुनगली व प्रकाश कन्नौजिया आदि ने उन्हें बधाईयाँ देते हुए उम्मीद जताई है कि सभी पदाधिकारी संगठन हित में कार्य करेंगे।

यह भी पढ़ें : ग्वाल सेवा में युवा शक्ति संगठन की शुरुआत, प्रथम नगराध्यक्ष बने प्रमोद कुमार

नवीन समाचार, नैनीताल, 07 अक्टूबर 2020। उत्तराखण्ड ग्वालसेवा संगठन के संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा ने प्रदेश में युवाओं को संगठन में जोड़ने की नई पहल की है, नैनीताल से शुरू करते हुए ग्वाल सेवा युवा शक्ति का गठन किया है। प्रमोद कुमार को सर्वप्रथम नैनीताल नगर अध्यक्ष पद पर सर्वसम्मति से मनोनीत किया है। नवनियुक्त अध्यक्ष ने संगठन में आस्था जताते हुए कहा कि ’ग्वालसेवा युवा शक्ति’ युवाओं की शक्ति है, जिसमें नगर के सभी युवा साथियों को जोड़ा जाएगा और पहाड़ के लोंगो की समस्याओं को लेकर संघर्ष और संगठन हित में कार्य किया जाएगा। उनके इस मनोनयन पर ग्वालसेवा फाउंडेशन के निदेशक हेमंत कुमार सिंह बोरा व बच्चीसिंह बिष्ट सहित संगठन के दिग्विजय बिष्ट, चंद्रविजय बिष्ट, अधिवक्ता मनीष जोशी, महेंद्र जीना, अनिल मुनगली, नैनीताल जिलाध्यक्ष प्रकाश कनोजिया सहित अनेक सदस्यों ने बधाई देते हुए संगठन हित में कार्य करने का विश्वास जताया है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड की बेलगाम होती राजनीति पर लगाम लगाने को पहाड़वासियों की एकजुटता का संकल्प.. संगठन का हुआ विस्तार

उत्तराखंड ग्वालसेवा संगठन की जिला कार्यकारिणी का हुआ विस्तार
नवीन समाचार, नैनीताल, 28 सितंबर 2020। उत्तराखंड ग्वालसेवा संगठन के नैनीताल जिलाध्यक्ष प्रकाश कन्नौजिया और जिला महामंत्री रमन कुमार ने संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा की संस्तुति पर संगठन विस्तार करते हुए जिले के उपाध्यक्ष पर पर नैनीताल के अधिवक्ता आनंद कनवाल एवं विमल चंद्रा, हल्द्वानी के दीपक राठौर व भवाली के अभिषेक मेहता और जिलामंत्री के पद पर नैनीताल के अधिवक्ता संजय सुयाल, सूरज कुमार, धारी के त्रिवेणी बर्गली, भीमताल के सुनील सुयाल व ओखलकांडा के गंगा सिंह बोरा, जिला कोषाध्यक्ष के पद पर संजय त्यागी, जिला मीडिया प्रभारी के पद पर खिलेश कांडपाल, सह मीडिया प्रभारी के पद पर कमल कुमार तथा जिला कार्यकारिणी सदस्य के पदों पर कंचन उप्रेती, रमेश जोशी, सिद्धार्थ शाह व विजय सिंह को मनोनीत किया है। जिलाध्यक्ष व महामंत्री ने संगठन के सभी पदाधिकारी पर विश्वास जताते हुए पहाड़ के लोंगो की समस्याओं को लेकर संघर्ष करने का संकल्प जताया। वहीं संगठन के संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा व ग्वालसेवा फाउंडेशन के निदेशक श्री हेमंत कुमार सिंह बोरा व बच्चीसिंह बिष्ट एवं संगठन के दिग्विजय बिष्ट व चन्द्रविजय सिंह बिष्ट, महेंद्र जीना तथा नैनीताल नगर अध्यक्ष राजीव साह, अनिल मुनगली व पवन व्यास सहित सभी पदाधिकारियों ने नये मनोनयनों पर हर्ष जताया है।

यह भी पढ़ें : व्यवसायी राजीव साह बने उत्तराखण्ड ग्वालसेवा संगठन के नैनीताल नगर अध्यक्ष

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 सितंबर 2020। उत्तराखण्ड ग्वालसेवा संगठन के संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा द्वारा बृहस्पतिवार को विडियो कॉन्फरेंस के जरिये संगठन कार्यकर्ताओं की सहमति लेकर संगठन का विस्तार किया गया। सर्वसम्मति से नैनीताल नगर अध्यक्ष पद पर नगर के व्यवसायी राजीव साह को मनोनीत किया गया। श्री कुलौरा ने कहा कि प्रदेश में राजनीति बेलगाम हो चली है। इस पर लगाम लगाने के लिए उत्तराखण्ड के लोंगो को वास्तविक पहाड़ी राज्य की कल्पना का सपना साकार करने के लिए एकजुट होना होगा। इसके लिए जल्दी ही पूरे जिले और प्रदेश में ग्वालसेवा संगठन का गठन किया जायेगा।

राजीव साह

वहीं नवनियुक्त नगर अध्यक्ष साह ने संगठन में आस्था जताते हुए कहा कि ग्वालसेवा संगठन पहाड़ के लोंगो की एक सोच है और वह पहाड़, समाज व संगठन हित में कार्य करते हुए जल्द ही नगर कार्यकारिणी का विस्तार करेंगे। उनके मनोनयन पर ग्वालसेवा फाउंडेशन के निदेशक हेमंत कुमार सिंह बोरा व बच्चीसिंह बिष्ट एवं संगठन के दिग्विजय बिष्ट, चंद्रविजय बिष्ट, अनिल मुनगली, जिलाध्यक्ष प्रकाश कन्नौजिया, रमन कुमार, पवन व्यास, अधिवक्ता शरद साह, मुकेश कीर्ति, अखिल साह, अधिवक्ता मनीष जोशी, आनंद कनवाल, संजय चंदोला, ललित रावत, संजय सुयाल, कमल चिलवाल, राजा कन्नौजिया, हरेंद्र पडियार, राकेश कोहली, राजू रस्तोगी, प्रमोद कुमार, दीपक बर्गली, पूरन गंगोला, गंगा सिंह बोर, योगेश भोला, संजय त्यागी, खिलेश कांडपाल, चंद्र प्रकाश श्रीवास्तव, दीपक राठौर, डा. हरप्रसाद सिन्हा, गिरीश खोलिया, मौहम्मद अबरार, चंद्रमौली साह, अतुल धूसिया, जसपाल सिंह, कमल कुमार, सिद्धार्थ साह व विनोद कुमार ने बधाईयां देते हुए उम्मीद जताई कि वे संगठन हित में कार्य करेंगे।

Leave a Reply