उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

गणतंत्र दिवस के दौरान हर्ष फायरिंग (Harsh Firing) ….! अधिकारी को लगी गोली…

0

Harsh Firing

नवीन समाचार, देहरादून, 27 जनवरी 2024 (Harsh Firing)। गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के दौरान एक पीसीएस अधिकारी को गोली लगने की घटना हुई है। पीसीएस अधिकारी को अधिक खून बहने पर अस्पताल ले जाया गया।

(Harsh Firing) उत्तराखंड: यहां ध्वज फहराने के दौरान पीसीएस अधिकारी को लगी गोली,  सुरक्षाकर्मी की बंदूक से निकली गलती से गोली - Devbhoomi Khabar Networkप्राप्त जानकारी के अनुसार ध्वजारोहण से पूर्व डोईवाला शुगर मिल में मिल के सुरक्षाकर्मी की बंदूक से लापरवाही की वजह से गोली चल गई, जिससे शुगर मिल के अधिशासी निदेशक वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी दिनेश प्रताप सिंह घायल हो गए।

घटना के बाद शुगर मिल के सुरक्षाकर्मी को निलंबित करते हुए जांच कमेटी गठित कर दी गई है। घायल पीसीएस अधिकारी का उपचार सिनर्जी हॉस्पिटल देहरादून में किया गया। जिसके बाद उन्होंने शाम तक अपने रुटीन के कार्यो को भी किया।

बताया जा रहा है कि शुगर मिल में ध्वजारोहण के बाद हर्ष फायरिंग (Harsh Firing) की परंपरा है। इसी दौरान सुरक्षाकर्मी से ध्वजारोहण से पूर्व ही गोली चल गई। जिसके 312 बोर के छर्रे निकलकर अधिशासी निदेशक के पेट में लगे परंतु घटना होने के बावजूद भी उन्होंने ध्वजारोहण किया। साथ ही राष्ट्रगान के पश्चात संविधान की शपथ भी दिलाई।

इसके बाद अधिक खून बहने व दर्द बढ़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उनका उपचार किया। अधिशासी निदेशक दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि घटना के संबंध में जांच बैठा दी गई है। साथ ही घटना की कुछ वीडियो भी सामने आई है। जिनके संबंध में जांच की जा रही है।

इसके अलावा जांच होने तक के लिये सुरक्षाकर्मी को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में एसएसपी ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए, जिसके बाद डोईवाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। 

यह भी पढ़ें (Harsh Firing) : रंग में भंग : शादी में हर्ष फायरिंग (Harsh Firing) , दूल्हे के 14 वर्षीय भतीजे की सीने में गोली लगने से मौत…

नवीन समाचार, हरिद्वारः, 23 फरवरी 2023। शादी के दौरान खुशी में गोली चलाने यानी हर्ष फायरिंग करने से दूल्हे के 14 वर्षीय भतीजे की मौत हो गई। इससे हड़कंप मच गया। मामला रुड़की के बुग्गावाला थाने के हसनगढ़ का है। यहां शादी की मढ़ा रस्म के दौरान डीजे पर डांस के दौरान हर्ष फायरिंग (Harsh Firing) की गई। पुलिस ने आरोपित को देशी तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया है। यह भी पढ़ें : बड़ा समाचार: आज सुबह से पड़ोस में लगातार 14 भूकंप के झटके, इनमें एक 6.8 तीव्रता का महाभूकंप भी, बड़े नुकसान की संभावना

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार हसनगढ़ गांव में बीती रात सतनाम पुत्र विक्रम की शादी थी। देर शाम मढ़ा की रस्म अदायगी के बाद डीजे पर गाने चल रहे थे। इस बीच गांव के ही श्रवण कुमार उर्फ पप्पू ने हर्ष फायरिंग कर दी। जिसकी गोली मढ़ा में शगुन देने के लिए आये दूल्हे के 14 वर्षीय भतीजे परमजीत उर्फ काकू पुत्र ओमप्रकाश उर्फ टोनी के सीने में जा लगी। लोग कुछ समझ पाते तब तक बच्चा लहूलुहान हो गया था। यह भी पढ़ें : पति ने नशे में पत्नी के पेट में घोंप दिया चाकू….

बच्चे को स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद आरोपित फरार हो गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेजा।एसएसपी ने बताया कि आरोपित श्रवण कुमार उर्फ पप्पू पुत्र बलवंत सिंह को खेड़ी शिकोहपुर जाने वाले रास्ते से 9 मिमी की देशी पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस, एक खोखा राउंड के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी में डीजे पर नाचते हुए युवक को लगी गोली….

नवीन समाचार, कलियर, 10 फरवरी 2023। हरिद्वार जनपद के कलियर क्षेत्र के इमलीखेड़ा गांव में गुरुवार देर रात शादी में डीजे पर डांस करने के दौरान एक युवक के पेट में गोली लग गई। उसे गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उसका उपचार चल रहा है। माना जा रहा है हर्ष फायरिंग करते हुए किसी ने गलती से गोली चलाई है। यह भी पढ़ें : बेरोजगारों की पिटाई के बाद शाम को हुई सीएम की ओर से मरहम लगाने की कोशिश….

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली के माहीग्रान बंधा रोड निवासी शाहरुख गुरुवार को अपने साथियों के साथ कलियर थाना क्षेत्र के इमली खेड़ा गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने गया था। बताया गया कि देर रात डीजे पर डांस करने के दौरान संदिग्ध हालत में उसके पेट में गोली लग गई । जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। यह भी पढ़ें : नैनीताल में पढ़ी-पिथौरागढ़ निवासी दुबई से लौटी छात्रा ने कैंसर पीड़ितों के लिए महिलाओं की सबसे खास चीज दान कर पेश की मिसाल, बनीं प्रेरणास्रोत

युवक को गोली लगने से मौके पर हड़कंप मच गया आनन-फानन में उसे भगवानपुरा क्षेत्र स्थित आरोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में घायल युवक के आने के बाद भगवानपुर थाना पुलिस को सूचना दी गई इसके बाद पुलिस भगवानपुर थाने के उप निरीक्षक विपिन कुमार की अगुवाई मौके पर पहुंची और घटना के बारे में तथा चिकित्सक से युवक के बारे में जानकारी ली। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : टशन दिखाने के चक्कर में अवैध तमंचे के साथ पकड़ा गया 19 वर्षीय युवक, जेल भेजा…

अवैध तमंचा व कारतूस के साथ युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे - Samachar Sach (समाचार  सच)नवीन समाचार, रामनगर, 20 जनवरी 2023। रामनगर पुलिस ने प्रतिदिन की चेकिंग के दौरान गोपनीय सूचना पर सावल्दे पुल के नीचे एक युवक को कमर पर तमंचा लटका कर घूमते हुए देख़ा। उसे घेराबंदी करके पकड़कर तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से 32 बोर का अवैध तमंच और उसके अंदर 2 जिदा कारतूस बरामद हुए। यह भी पढ़ें : प्लॉट दिखाने के बहाने युवती से प्रॉपर्टी डीलर ने किया दुष्कर्म !

सख्ती से पूछताछ करने पर गिरफ्तार युवक 19 वर्षीय हिमांशु रावत उर्फ मकाउ पुत्र श्री रतन सिह रावत निवासी बसन्त बिहार चोरपानी रामनगर जनपद नैनीताल ने बताया कि वह टशन दिखाने के लिए कमर पर मॉडीफाइड अवैध तमंचा लटका कर घूमता है। इस पर उसे तत्काल मौके से गिरफ्तार किया गया। यह भी पढ़ें : 16 साल की नाबालिग छात्रा पहुंची थाने, लगाए ऐसे आरोप कि पुलिस को परिजनों को बुलाना पड़ा..

पुलिस टीम ने उसे बताया कि अवैध तमंचा रखना कानूनन दृष्टि से अपराध है। गिरफ्तार व्यक्ति के पास से मिले अवैध तमंचे व जिंदा कारतूस के आधार पर उसके विरुद्ध कोतवाली रामनगर में शस्त्र अधिनियम की धारा 3/25 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर उसे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेज दिया गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नेता जी को भारी पड़ी अपनी ही शादी में राइफल से हर्ष फायरिंग, मामला दर्ज, राइफल भी जब्त…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 29 नवंबर 2022। भाजपा नेता ने अपनी ही शादी में हर्ष फायरिग की। मामला प्रकाश में आने पर आरोपित भाजपा नेता के खिलाफ ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने नेता की लाइसेंसी राइफल को भी जब्त कर लिया है। यह भी पढ़ें : आशिक की घर बुलाकर की जमकर लाठी-डंडों से पिटाई, वीडियो वायरल…

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा नेता बाबर खान के बेटे नामित पार्षद हारून खान की हाल ही में शादी थी। शादी के दौरान हारून खान ने घर के बाहर अपनी लाईसेंसी राइफल से फायरिंग की। फायरिंग करते समय किसी ने इसका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। यह भी पढ़ें : प्राधिकरण ने अवैध निर्माण पर चलाया बुल्डोजर

मामला पुलिस के संज्ञान में आने पर पुलिस ने हारून के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर लिया है। इतना ही नहीं पुलिस ने हारून की राइफल और उसके लाइसेंसी राइफल को भी जब्त कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी समारोह में गोली चलने से दूल्हा घायल

-ओखलकांडा के नालसन गांव की घटना, घायल दूल्हे को पाटी में प्राथमिक उपचार के बाद हल्द्वानी भेजा गया
दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली, 16 मई 2022। जनपद नैनीताल के दूरस्थ विकास खंड ओखलकांडा के गाँव नालसन (सुनकोट) में सोमवार को एक शादी समारोह के दौरान अज्ञात व्यक्ति द्वारा ‘हर्ष फायरिंग’ यानी खुशी के लिए चलाई गई गोली दूल्हे को लग गई। गोली लगने से दूल्हा गंभीर रूप से घायल हो गया।

उसे पहले तत्काल निकटवर्ती चंपावत जनपद के पाटी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाकर प्राथमिक उपचार कराया गया, और वहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे हल्द्वानी भेज दिया गया। इस घटना ने शादी तो रुक ही गयी पूरे गांव में अफरातफरी का माहौल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही राजस्व व रेगुलर पुलिस मौके के लिए रवाना हो गयी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को देवीधूरा (चम्पावत) निवासी लक्ष्मण सिंह लमगड़िया की बारात ओखलकांडा के सुनकोट गांव के नालसन तोक आयी थी। करीब एक बजे बारात लड़की के घर पहुंची। बारातियों का स्वागत हुआ। जयमाला सहित अन्य कार्यक्रम भी हुए। इसके बाद दुल्हा व दुल्हन  फोटोग्राफी के लिए पास में गये हुए थे।

(Harsh Firing) इसी बीच करीब दो बजे दूल्हे की पीठ को छूते हुए गोली निकली। इससे दुल्हा घायल हो गया। बताया जा रहा है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हर्ष फायरिंग की तो गोली दूल्हे के पीठ में लग गई। गोली लगते ही शादी में मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में दूल्हे लक्ष्मण को पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटी और वहां से हल्द्वानी ले जाया गया है। गोली लगने के बाद दूल्हा करीब दो किमी दूर पैदल ही सड़क तक आया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर थाना मुक्तेश्वर पुलिस और राजस्व पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गई। इधर देर रात बिना दुल्हन के बाराती मायूस होकर वापस घर लौट आए।

(Harsh Firing) दूल्हे के घर में ग्रामीणों के साथ ही रिश्तेदारों का जमावड़ा लग गया। अब स्थिति सामान्य होने के बाद ही दुल्हन के आने की संभावना जताई जा रही है। हर कोई इस घटना से हैरान है। गोली किसने चलाई अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई पुलिस जांच में जुटी है।

दूल्हे के पिता दीवान सिंह ने बताया कि जयमाला के दौरान अज्ञात शख्स दूल्हे पर गोली चलाकर फरार हो गया। पाटी अस्पताल में तैनात डॉ. सक्षम ने घायल दूल्हे का इलाज किया। उन्होंने बताया कि दूल्हे के पीठ में घाव का निशान है। 

(Harsh Firing) थानाध्यक्ष मुक्तेश्वर महेश जोशी ने बताया कि मौके पर पहुँचकर घटना की जाँच की जा रही है। उपचार के बाद दूल्हा खतरे से बाहर बताया जा रहा है। अभी तक परिजनों की तरफ से तहरीर नही मिली है। वहीं धारी के एसडीएम योगेश मेहरा ने भी कहा कि तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बर्थ-डे पार्टी की ख़ुशी के बीच चली गोली, खुशियां काफूर…

Uninvited guests rushed into marriage pandal and gun fire in delhi -  दादागीरी : शादी के पंडाल में घुसे बिन बुलाए मेहमानों ने चलाई गोलियांनवीन समाचार, रुद्रपुर, 1 अगस्त 2022। शहर के भदईपुरा में आयोजित एक जन्मदिन की पार्टी में अचानक गोली चल गई। जिससे पार्टी में शामिल होने आया एक युवक घायल हो गया। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रम्पुरा निवासी 22 वर्षीय धीरज रविवार रात भदईपुरा में अपने दोस्त की बर्थ-डे पार्टी में गया हुआ था। इस दौरान जोश में आकर किसी दोस्त ने फायरिंग कर दी। इससे धीरज घायल हो गया। यह देख जन्मदिन की पार्टी में पहुंचे लोगों में हड़कंप मच गया। जन्मदिन की खुशी पल भर में काफूर हो गई।

आनन-फानन में उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले की सूचना अस्पताल से मिलने के बाद कोतवाल विक्रम राठौर और बाजार चौकी प्रभारी संदीप शर्मा मौके पर पहुंचे और जानकारी ली, साथ ही घायल के भी बयान दर्ज किए। फिलहाल तहरीर नहीं दी गई है।

सीओ सिटी अभय सिंह ने बताया कि गोली चलने के कारणों की जांच की जा रही है। इसके बाद आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बताया कि अभी तक पुलिस को तहरीर नहीं मिली है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग