April 25, 2024

(Suchana) कल बंद रहेंगे समस्त मदिरालय…

0

Suchana

Sharab Nasha

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 जनवरी 2024 (Suchana)। गणतन्त्र दिवस 26 जनवरी के अवसर पर जनपद की समस्त देशी-विदेशी मदिरा की दुकानें बंद रहेंगी। अपर जिलाधिकारी शिव चरण द्विवेदी ने बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर जनपद की समस्त देशी, विदेशी मदिरा की थोक एवं फुटकर दुकानें पूर्णतः बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि उल्लंघन पाये जाने पर सम्बंधितों के विरूद्व कठोरतम कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से, कू से, कुटुंब एप से, डेलीहंट से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : Suchana : केएमवीएन ने किया विश्व कप का फाइनल मैच दिखाने का ‘बड़ा’ इंतजाम

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 नवंबर 2023 (Suchana)। भारतीय क्रिकेट टीम के अब तक सेमीफाइनल सहित 10 में से 10 मैच जीतने के बाद कल रविवार को आयोजित होने जा रहे फाइनल मुकाबले के लिये उत्साह हर कहीं चरम पर है। देशवासियों के ऐसे बड़े उत्साह को देखते हुये केएमवीएन यानी कुमाऊं मंडल विकास निगम ने ‘बड़ा’ प्रबंध किया गया है।

ये भारत का विश्व कप...', वर्ल्ड कप मैच के फाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई  मीडिया में ऐसी चर्चा! - world cup 2023 final india vs australia australian  Media reaction coverage on Ahmedabadनिगम ने अपने सूखाताल स्थित टीआरएच यानी पर्यटक आवास गृह में 12 गुणा 10 इंच की बड़ी स्क्रीन पर यहां आने वाले सैलानियों के लिये विश्व कप का फाइनल मैच दिखाने का प्रबंध किया है। निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. संदीप तिवारी के हवाले से निगम के महाप्रबंधक एपी बाजपेयी ने बताया कि इस दौरान संभवतया प्रबंध निदेशक डॉ. तिवारी भी उत्साहवर्धन के लिये यहां मौजूद रहेंगे।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Suchana : मुख्यमंत्री कल नैनीताल में, जानें किन कार्यक्रमों में करेंगे प्रतिभाग…

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 अक्टूबर 2023 (Suchana) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार 23 अक्टूबर को नैनीताल जनपद के भ्रमण पर आ रहे हैं। जानकारी देते हुये जनपद के प्रभारी अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री धामी नानकमत्ता से सोमवार को दोपहर एक बजे प्रस्थान कर 1.20 बजे नैनीताल के कैलाखान हैलीपैड पहुचेंगे और यहां से 1.25 बजे नगर के मल्लीताल स्थित बलरामपुर हाउस होटल और यहां से अपराह्न 2.40 बजे राज्य अतिथि गृह नैनीताल क्लब नैनीताल आयेेंगे।

श्री धामी का आगे अपराह्न 4 बजे कुमाऊं मंडल में गतिमान विकास कार्यों एवं सड़कों की अद्यतन स्थिति की समीक्षा बैठक लेंगे और यहीं विश्राम कर दूसरे दिन यानी 24 अक्टूबर मंगलवार को 10.30 बजे कैलाखान हेलीपैड नैनीताल से जीटीसी हैलीपैड देहरादून के प्रस्थान करेंगे।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Suchana Update : नैनीताल से तीन जनपदों को जोड़ने वाला पुल भारी मलबा आने से क्षतिग्रस्त, बड़े वाहनों का आवागमन ठप, जानें कब खुलेगा…

नवीन समाचार, नैनीताल, 1 सितंबर  2023 (Suchana)। भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 109 पर गुरुवार रात्रि क्वारब पुल के अल्मोड़ा जनपद की ओर भारी मात्रा में मलबा आ गया था। मलबा आने से यहां स्थित करीब 80 वर्ष पुराने पुल के साथ ही नए बन रहे पुल को भी नुकसान पहुंचा है। इस कारण प्रदेश के तीन जनपदों-अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ व बागेश्वर का नैनीताल जनपद से संपर्क प्रभावित हो गया है। बड़े वाहनों का इस मार्ग से आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Suchana
क्वारब पुल पर आया मलबा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल मुख्यालय से करीब 60 और अल्मोड़ा से 33 किमी दूर बीती रात्रि करीब 10-साढ़े 10 बजे सुयाल नदी पर बने क्वारब पुल के अल्मोड़ा की ओर के हिस्से में भारी मात्रा में मलबा गिर आया। इसके बाद पुल पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया था। बताया गया है कि करीब 50 मीटर की ऊंचाई से पहाड़ी खिसकी, जबकि पहाड़ी पर अभी भी दरारें बनी हुई हैं। इससे अभी और मलबा गिरने की आशंका बनी हुई है।

लोक निर्माण विभाग के एनएच खंड के सहायक अभियंता जीके पांडे ने बताया कि नए और पुराने दोनों पुलों को नुकसान पहुंचा है। पुराना पुल डेढ़ इंच और नया पुल मलबे के कारण करीब ढाई फीट पीछे खिसक गया है। अलबत्ता शुक्रवार को करीब पौने 11 बजे पुल को छोटे वाहनों के लिए खोला गया। मलबा हटाने के लिए लोनिवि की पोकलेंड मशीन भी पुल के रास्ते ही पार गई। लेकिन बड़े वाहनों का आवागमन अभी भी बंद है।

इस बारे में पूछे जाने पर लोक निर्माण विभाग के एनएच खंड के अपर सहायक अभियंता विनोद कुमार आर्य ने बताया कि मलबा गिरने से दोनों पुलों को नुकसान पहुंचा है। नये पुल को तो आगे देखा जाएगा, अलबत्ता अभी वर्तमान में आवागमन का माध्यम बने पुराने पुल को भारी मलबा गिरने से नुकसान पहुंचा है। पुल को पहुंचे नुकसान के दृष्टिगत इस पर बड़े वाहनों के गुजरने की संभावना का आंकलन किया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि शनिवार को इस पर कोई निर्णय हो सकता है।

(Suchana) अल्मोड़ा के लिए रानीखेत, लमगड़ा के रास्ते लंबी दूरी करनी होगी तय

नैनीताल। क्वारब पुल के क्षतिग्रस्त होने से नैनीताल जनपद की ओर से अल्मोड़ा होते हुए जाने वाले अल्मोड़ा के साथ बागेश्वर व पिथौरागढ़ जनपद जाने वाले वाहनों को खैरना से रानीखेत व भीमताल के पास खुटानी से लमगड़ा होते हुए 30 से 50 किलोमीटर अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ेगी।

चीन युद्ध के बाद बना था क्वारब पुल और सड़क

नैनीताल। गौरतलब है कि अंग्रेजी दौर में अल्मोड़ा जाने के लिए नैनीताल जनपद के खैरना से रानीखेत की ओर का मार्ग था। 1962 के चीन युद्ध के दौरान तब अल्मोड़ा जनपद का ही हिस्सा रहे बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों, तथा खासकर पिथौरागढ़ जनपद के चीन के सीमावर्ती क्षेत्रों तक सैनिकों और रसद की आसान पहुंच के लिए खैरना से क्वारब होते हुए अल्मोड़ा के लिए नया मार्ग बना, जिसे चौड़ा करने का कार्य अभी चल रहा है।

लिहाजा क्वारब पुल भी इसी दौरान बना और वर्तमान में भी नैनीताल व अल्मोड़ा जिलों के बीच संपर्क की मुख्य धुरी है। बताया जा रहा है कि इधर नए पुल के निर्माण के लिए अल्मोड़ा जनपद की ओर पहाड़ को काटा गया था। इसी को बीती रात्रि हुए भूस्खलन का कारण बताया जा रहा है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें यहाँ क्लिक करके सहयोग करें.. यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Suchana) : नैनीताल में कल-परसों केन्द्रीय मंत्री तथा स्व. गिर्द व भैयाजी की स्मृति में कई कार्यक्रमों की रहेगी धूम…

अगले दो दिन नैनीताल-रामनगर क्षेत्र में होंगे केंद्रीय मंत्री

नैनीताल। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट मंगलवार 22 अगस्त को नैनीताल में विभिन्न कार्यक्रमों में एवं 23 अगस्त को डॉनपरेवा में शहीद दिवस में प्रतिभाग करेंगे। सांसद प्रतिनिधि गोपाल रावत ने बताया कि केंद्रीय राज्य मंत्री श्री भट्ट 22 अगस्त को सुबह 9.40 बजे लालकुआं से प्रस्थान कर 10 बजे शेमफर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल हल्द्वानी में आयोजित फोटो प्रदर्शनी का उदघाटन करेंगे साथ ही स्कूल के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

11 बजे वह हल्द्वानी से नैनीताल को प्रस्थान करेंगे और 12.15 बजे नैनीताल क्लब में भाजपा द्वारा आयोजित मतदाता जनजागरूकता अभियान में शामिल होंगे। 3 बजे से स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सेदारी के बाद 3.40 बजे कुमाऊं विश्वविद्यालय में कुलपति व संकायाध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। शायं 5 बजे मंगोली होते हुए रामनगर जाएंगे आए रात्रि विश्राम रामनगर में करेंगे। 23 अगस्त को डॉन परेवा में शहीद दिवस समारोह में भाग लेंगे। इसके बाद आपदा प्रभावित क्षेत्र डॉनपरेवा व ओखलढुंगा आदि का दौरा करेंगे। शाम को कोटाबाग होते हुए हल्द्वानी सर्किट हाउस लौटेंगे।

स्वर्गीय प्रताप भैय्या की पुण्यतिथि पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम व प्रतियोगिताएं

नैनीताल। पूर्व स्वास्थ एवं सहकारिता मंत्री एव शिक्षाविद स्वर्गीय प्रताप भैय्या की पुण्यतिथि पर मंगलवार 23 अगस्त को आचार्य नरेन्द्र देव शिक्षा निधि द्वारा भारतीय शहीद सैनिक विद्यालय नैनीताल मे 10.15 बजे से विविध कार्यक्रम तथा विद्यार्थियों के मध्य समूह गान प्रतियोगिता, स्पॉट मोबाइल फोटो प्रतियोगिता, ऐपण बनाओ आदि विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी। प्रतियोगिताओं के लिए नगर के सभी विद्यालयांे से प्रतिभागी आमंत्रित किये गये है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुमाऊं विवि के कुलपति प्रो. दीवान सिंह रावत होंगे।

नगाड़े खामोश की प्रस्तुति से गिर्दा को याद करेंगे युगमंच के कलाकार

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल के प्रसिद्ध जनकवि एवं लोक विधाओं के चितेरे स्वर्गीय गिरीश तिवारी ‘गिर्दा’ की पुण्य तिथि पर शहर की नाट्य संस्था युगमंच के कलाकारों द्वारा सायं साढ़े छह बजे से सीआरएसटी इंटर कॉलेज में ‘नगाड़े खामोश हैं’ नाटक का मंचन कर श्रद्धांजलि दी जाएगी। युग मंच के अध्यक्ष जहूर आलम ने बताया कि ‘नगाड़े खामोश हैं’ नाटक गिर्दा द्वारा लिखा गया सुप्रसिद्ध नाटक है।

सचिव मनोज कुमार ने बताया कि नाटक का निर्देशन जहूर आलम द्वारा व संगीत निर्देशन नवीन बेगाना द्वारा किया गया है, जबकि आलेख एवं गीत प्रदीप पांडे द्वारा लिखे गए हैं। आयोजन में शारदा संघ, नैनीताल समाचार सहित सीआरएसटी इंटर कॉलेज के साथ ही राजीव लोचन शाह, अनूप शाह, घनश्याम लाल शाह, मनोज पांडे आदि द्वारा सराहनीय योगदान दिया जा रहा है।

पात्रों में रमोलिया एवं सूत्रधार के रूप में मनोज कुमार एवं राहुल पडियार, बफौल की भूमिका में अमन कुमार, कालीचंद के अभिनय में दीपक सहदेव, महारानी भद्रा में अदिति खुराना, रानी रूपाली सौम्यता बिष्ट, मल्ल और राजकवि के रूप में डॉ. हिमांशु पांडे, मल्ल के रूप मे काव्यांश कुमार, रोहन पवार व प्रियांशु बिष्ट, देव की भूमिका में योगिता तिवारी एवं अनुष्का, दासी एवं ग्रामीण के रूप में रिचा सनवाल, चंद्रिका वर्मा, आर्यन, लली दूध केला के रूप मे संगीता द्वारा भूमिका निभाई जा रही हैं।

जबकि संगीत एवं गायन पक्ष में नवीन बेगाना के नेतृत्व में अमन महाजन, संजय कुमार, यश कुमार, भुवन कुमार, भूमिका टम्टा, कल्पना रावत, पूजा आर्या, मोनिका आर्या, रवि पांडे, रोहित आर्या, संगीता बिष्ट, रिचा सनवाल तथा प्रकाश व्यवस्था में सुनील कुमार द्वारा योगदान दिया जा रहा है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Suchana : नैनीताल के लिए कुछ दिन वाहनों का यातायात रहेगा प्रतिबंधित

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 जुलाई 2023। (Suchana) आगामी 10 जुलाई से नैनीताल-हल्द्वानी राजमार्ग 109 पर हनुमानगढ़ी से रूसी बाइपास तक 4400 मीटर सीवर लाइन बिछाने का कार्य होना है। इस कारण इस मार्ग पर शाम आठ बजे से सुबह आठ बजे तक वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

Suchana

मंगलवार को इस परियोजना हेतु गठित जिलास्तरीय अनुश्रवण की बैठक में तय हुआ है कि इस दौरान नैनीताल से हल्द्वानी जाने वाले वाहनों को भवाली रोड से ज्योलीकोट होते हुए और हल्द्वानी से आने वाले वाहन रूसी बाइपास से नारायण नगर होते हुए नगर में आएंगे। जबकि इस मार्ग सबकी सहमति होने एवं आपातकाल में अति आवश्यकीय वाहन ही गुजर सकेंगे। 

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें, यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से जुड़ें और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें।

यह भी पढ़ें : Suchana : नैनीताल के आंतरिक मार्गों पर अगले पखवाड़े यातायात होगा प्रभावित….

नवीन समाचार, नैनीताल, 27 फरवरी 2023। जिला-मंडल मुख्यालय नैनीताल की कई मुख्य आंतरित सड़कों पर अगले पखवाड़े डामरीकरण के कार्य की वजह से यातायात प्रभावित होगा। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता दीपक गुप्ता ने बताया कि नैनीताल के आन्तरिक मार्गो पर डामरीकरण का कार्य मंगलवार 28 फरवरी से प्रारम्भ किया जाना है तथा इसी वित्तीय वर्ष में यानी 31 मार्च तक पूर्ण किया जाना है। यह भी पढ़ें : होली पर शराब पीने की सोच रहे हैं तो यह समाचार पढ़ें और ऐसी कुछ पहल करें…

(Suchana) लिहाजा इस दौरान चीना बाबा मंदिर से एसबीआई तिराहे तक 28 फरवरी से दो दिनो तक, लोअर माल रोड पर दो मार्च से चार दिनों तक, मस्जिद तिराहा मल्लीताल से राजभवन तक 10 मार्च से चार दिनों तक एवं राजभवन से तल्लीताल तक 13 मार्च से से दो दिनों तक वाहनों के आवागमन में गतिरोध हो सकता है। इस हेतु जिलाधिकारी से अनुमति मांगी गई है।

(Suchana) साथ ही इस कार्य हेतु ठेकदार को अपनी मशीनरी एवं टिप्परों को नैनीताल शहर में प्रवेश एवं मेट्रोपोल पार्किंग में रखने की अनुमति भी मांगी गई है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Suchana) : कल होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए पुलिस-प्रशासन ने किये हैं व्यापक प्रबंध, यहां लीजिए पूरी जानकारी…

नवीन समाचार, नैनीताल, 11 फरवरी 2023 (Suchana)। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के द्वारा कल यानी रविवार 12 फरवरी को एक बार निरस्त होने के बाद दूसरी बार आयोजित की जा रही राजस्व उप निरीक्षक यानी पटवारी-लेखपाल की भर्ती हेतु कई विशेष प्रबंध किए गए हैं। इस बारे में जनपद के अधिकारियों ने व्यवस्थाओं की जानकारी दी है। यह भी पढ़ें : 7 मिनट में ही टूटा 7 फेरे लेकर 7 जन्म निभाने का वादा, दूल्हे की फेरे लेने के बाद हृदयाघात से मौत….

(Suchana) जनपद के मुख्य विकास अधिकारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि परीक्षा के लिए आने वाले परीक्षार्थियों से उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में कोई टिकट नहीं लिया जाएगा। परीक्षार्थी 9 से 12 फरवरी तक आने एवं 12 से 15 फरवरी तक लौटने के लिए उत्तराखण्ड से उत्तराखण्ड के साथ ही अन्य राज्यों से भी परीक्षा स्थल के नजदीक बस स्टेशन तक निःशुल्क यात्रा कर सकेंगे।

(Suchana) इसके लिए परीक्षाथी्र परिचालकों को अपने प्रवेश पत्र की हार्ड कॉपी के साथ ही मोबाइल पर सॉफ्ट कॉपी भी दिखा सकते हैं। यह भी पढ़ें : दो दिन पहले राजधानी की सड़कों पर तीव्र विरोध जताने वाले युवा सीएम से मिले, क्या दूर हो गए सभी गिले-शिकवे ? देखें संबंधित वीडियो:

(Suchana) वहीं एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि परीक्षा के निष्पक्ष व शांतिपूर्ण आयोजन के लिए नैनीताल जनपद के सभी 66 परीक्षा केंद्रों में धारा 144 लागू रहेगी। इनकी निगरानी के लिए नैनीताल पुलिस के 4 जोनल अधिकारी तथा 9 सेक्टर प्रभारी सहित पुलिस बल को नियुक्त कर दिया है। सभी परीक्षा केंद्रों में पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा कर्मियों के साथ ही एसओजी व एलआईयू की टीमों से लगातार जांच कराई जाएगी।

(Suchana) परीक्षा केंद्रों में सभी स्थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा से 2 घंटे पूर्व ही परीक्षा केंद्रों के भीतर प्रवेश करने को कहा गया है। यह भी पढ़ें : एक बच्चे की मां से इश्क लड़ाता रहा 3 बच्चों का पिता, गले पड़ी तो पहाड़ घुमाने लाकर दोनों को मारकर फेंक दिया…

(Suchana) परीक्षा केंद्र के भीतर सभी प्रकार के इलेक्ट्रोनिक व डिजिटल गैजेट तथा घड़ी आदिपूर्ण रूप से प्रतिबंधित किए गए हैं। अन्य सामग्रियों को परीक्षा केंद्र के बाहर ही सुरक्षित रख कर आने को कहा गया है। इसके अलावा जनपद पुलिस सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों में भी लगातार निगरानी रख रही है।

(Suchana) एसएसपी ने कहा है कि परीक्षा प्रभावित करने और अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। परीक्षार्थियों के सुव्यवस्थित आवागमन हेतु पर्याप्त मात्रा में यातायात पुलिस कर्मी भी लगाए गए हैं और कई जगह रूट डाइवर्जन भी किया जा रहा है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Suchana) : नैनीताल: तीन पत्रकार ‘लेकसिटी पत्रकार सम्मान’ से होंगे सम्मानित…

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 नवंबर 2022 (Suchana) । नगर के तीन पत्रकारों को लेकसिटी वेलफेयर क्लब के द्वारा आगामी 13 नवंबर को आयोजित होने वाली फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता के दौरान सम्मानित किया जाएगा। क्लब की अध्यक्ष रानी साह एवं सचिव दीपिका बिनवाल ने बताया कि यह सम्मान स्वर्गीय सुषमा बिष्ट साह की स्मृति में दिया जा रहा है। यह भी पढ़ें : नैनीताल : नैनीताल: चेक बाउंस के मामले में एक वारंटी गिरफ्तार

(Suchana) उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यों को आगे बढ़ाने में समाज के चौथे स्तंभ के रूप मे पत्रकारो का विशेष योगदान रहता है, इसलिए यह पुरस्कार हर साल देने का निर्णय लिया गया है। श्रीमती साह ने बताया कि यह सम्मान समारोह बड़े स्तर पर आयोजित किया जाएगा। इसके लिए तीन पत्रकारों का चयन किया जा रहा है। यह भी पढ़ें : शादी में हुए विवाद के बाद रिश्ते के मामा ने किया 21 वर्षीय भांजे का कत्ल….

(Suchana) शीघ्र ही पुरस्कृत होने वाले पत्रकारों की घोषणा की जाएगी। इस कार्यक्रम को आकर्षक और प्रभावी बनाने के लिए क्लब की सदस्य कविता गंगोला, प्रेमा अधिकारी, दीपा रौतेला, दीपिका बिनवाल, रमा भारती पांडे, कविता त्रिपाठी, मोनिका पंत एवं क्लब के अन्य सदस्य जुटे हुए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Suchana) : नैनीताल में कल दो बड़े कार्यक्रम, अमेरिका के वैज्ञानिक भी आएंगे, राज्य हित पर भी होगी चर्चा…

नवीन समाचार, नैनीताल, 31 अक्तूबर 2022 (Suchana) । बुधवार को नए नवंबर माह के पहले दिन सरोवरनगरी नैनीताल में दो बड़े कार्यक्रम होने जा रहे हैं। पहला कार्यक्रम पत्रकारिता विभाग के तत्वाधान में सुबह 11 बजे से हर्मिटेज भवन में आयोजित होगा। यह भी पढ़ें : देर रात्रि दोपहिया पर सवार तीन सवारियां हल्द्वानी-नैनीताल रोड पर खाई में गिरीं…

(Suchana) इसमें नैनीताल की पारिस्थितिकी का चार दिनों तक अध्ययन करने के लिए आ रहे अमेरिका के विभिन्न विश्वाविद्यालयों और संस्थाओं से जुड़े प्रोफेसर, विद्यार्थी अपनी कार्ययोजना बनाएंगे। कार्यक्रम के समन्वयक कुमाऊं विवि के डीएसबी परिसर स्थित अटल पत्रकारिता एवं जनसंचार अध्ययन केंद्र के विभागाध्यक्ष प्रो. गिरीश रंजन तिवारी ने बताया कि इस कार्यक्रम में जल स्रोतों के संरक्षण की चुनौतियां एवं समाधान तथा मध्य हिमालय के अंतर्गत नैनीताल एवं इसके आसपास की झीलों के जल स्तर पर जलवायु परिवर्तन के प्रभावों पर चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें : दिल्ली की कुमाऊं गली में रहने वाले 17 वर्षीय किशोर की बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर चाकुओं से गोंदकर हत्या

(Suchana) बताया गया है कि इस अध्ययन के बाद वह पाठ्य सामग्री तैयार करेंगे जिसे विभिन्न विश्वविद्यालयों में अध्यापन के लिए प्रयुक्त किया जायगा। कार्यक्रम का उद्घाटन नैनीताल की विधायक सरिता आर्या के द्वारा बतौर मुख्य अतिथि किया जाएगा। यह भी पढ़ें : नैनीताल के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि, हर्षित ने भारत सरकार की प्रतियोगिता में पाया प्रथम स्थान

(Suchana) वहीं दूसरा कार्यक्रम नैनीताल क्लब में सुबह 11 बजे से होगा। उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी क्रांतिकारी मोर्चा के जिलाध्यक्ष गणेश बिष्ट एवं महिला जिलाध्यक्ष लीला बोरा के हवाले से राज्य आदोलनकारी पान सिंह सिजवाली ने बताया कि इस बैठक में राज्य आंदोलनकारियों एवं राज्यवासियों के हितों की लड़ाई लड़ने हेतु भविष्य की रणनीति तय की जाएगी एवं विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

(Suchana) बैठक में राज्य आंदोलनकारियों को राज्य सेनानी का दर्जा दिए जाने एवं 10 फीसद क्षैतिज आरक्षण बहाल किए जाने के मुद्दे भी प्रमुखता से उठेंगे, साथ ही भूकानून, पलायन आदि विषयों पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Suchana) : ‘लेक सिटी वेलफेयर क्लब’ की व्यंजन प्रतियोगिता 16 को

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अक्तूबर 2022 (Suchana) । नगर की महिलाओं के संगठन ‘लेक सिटी वेलफेयर क्लब’ के द्वारा आगामी 16 अक्टूबर को 1 बजे से नगर के एक होटल में ‘व्यंजन प्रतियोगिता’ का आयोजन आहूत किया गया है। कार्यक्रम की सफलता के लिये क्लब ने अभी से तैयारी शुरू कर दी हैं।

(Suchana) आयोजन के लिए कविता गंगोला को संयोजक एवं सचिव दीपिका बिनवाल, सीमा सेठ व प्रेमा अधिकारी को सह संयोजक बनाया गया है। कार्यक्रम सयोजक कविता गंगोला ने बताया कि प्रतियोगिता में मीठा, नमकीन, ओर नॉन वेज के तीन वर्ग रखे गए हैं। साथ ही प्रतियोगिता में कुमाउनी व्यंजनों के उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए कई आकर्षक पुरस्कार रखे गए हैं।

(Suchana) कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अपनी संस्कृति से आने वाली पीढी को अपने व्यंजनों से रूबरू कराना है। प्रतियोगिता निःशुल्क रखी गई है कार्यक्रम की तैयारियां में अध्यक्ष रानी साह, हेमा भट्ट जीवती भट्ट, कविता त्रिपाठी, रमा भट्ट, गीता साह, ज्योति ढौंढियाल, सोनू साह, प्रगति जैन, अमिता साह, मीनू बुधलाकोटी, रेखा जोशी, डॉ.पल्लवी गहतोड़ी, दीपा रौतेला, विनीता पांडे, आभा साह व सीमा ढेला आदि भी लगे हुए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Suchana) : नैनीताल के पिछले वर्ष के पुराने वीडियो वायरल, डीएम ने दिए ऐसा करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश…

-जिलाधिकारी ने दिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को जांच के आदेश
-जिला प्रशासन की छवि धूमिल करने का  प्रयास करने वालों के विरुद्ध होगी जांच- जिला मजिस्ट्रेट, नैनीताल

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 सितम्बर 2022 (Suchana)। जिला मजिस्ट्रेट धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि कतिपय असामाजिक-शरारती तत्वों के द्वारा सोशल मीडिया पर नैनीताल के मॉल रोड पर नैनीताल झील का पानी भरने का पुराना वीडियो प्रसारित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह वीडियो पुराना, 17-18 अक्टूबर 2021 का है। वर्तमान में नैनीताल के मॉल रोड की स्थिति सामान्य है।

(Suchana) जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि किसी अराजक तत्व द्वारा इस तरह के पुराने  वीडियो को प्रसारित करने से जिला प्रशासन की छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है।  इस पर उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को जांच के आदेश देते हुए कहा है कि जिस भी व्यक्ति द्वारा यह वीडियो वायरल किया जा रहा है सम्बन्धित के विरुद्ध आपदा अधिनियम के दृष्टिगत सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाए।

(Suchana) जिला मजिस्ट्रेट ने सभी को हिदायत दी है कि पुख़्ता जानकारी के अभाव में किसी भी ऐसे वीडियो, फ़ोटो व भ्रामक तथ्यों का प्रचार-प्रसार न किया जाए जिसकी जानकारी न हो। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Suchana) : रविवार को विद्यालयों के बच्चों को भेंट की जाएगी वर्दी…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 सितंबर 2022 (Suchana) । नगर की महिलाओं के संगठन लेक सिटी वेलफेयर क्लब के द्वारा रविवार को नगर के सबसे पुराने सीआरएसटी इंटर कॉलेज में बच्चों को विद्यालयी की वर्दी भेंट की जाएगी।

(Suchana) कार्यक्रम संयोजक जीवंती भट्ट ने बताया कि विधायक सरिता आर्य की अध्यक्षता में सुबह 10 बजे से आयोजित आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तराखंड उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति एसके मिश्रा एवं विशिष्ट अतिथि शेरवुड कॉलेज के प्रधानाचार्य अमनदीप संधू होंगे।

(Suchana) प्रतियोगिता की तैयारियो में अध्यक्ष रानी साह, दीपिका बिनवाल, रमा भट्ट, कविता गंगोला, सोनू साह, कविता त्रिपाठी, प्रगति जैन, प्रेमा अधिकारी, सीमा सेठ, जीवंती भट्ट, गीता साह, भारती साह, विनीता पाडे, दीपा रौतेला, आभा साह, पल्लवी व हेमा भट्ट आदि लगें हुए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Suchana) : बच्चों के लिए खास समाचार : 28वीं नैनीताल समाचार निबंध प्रतियोगिता इस बार 14 अगस्त को

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 अगस्त 2022 (Suchana) । विद्यार्थियों में चर्चित नैनीताल समाचार निबंध प्रतियोगिता इस बार रविवार 14 अगस्त को प्रातः 11 बजे जीजीआईसी नैनीताल में आयोजित होगी। बताया गया कि 1992 से आयोजित होती चली आ रही यह प्रतियोगिता कोविड महामारी के दो वर्षों में आयोजित नहीं हो पाई थी। इस बार यह प्रतियोगिता 28वीं बार आयोजित की जा रही है।

(Suchana) नैनीताल बैंक के सहयोग से प्रायोजित इस प्रतियोगिता में नैनीताल शहर और शहर से बाहर के विद्यार्थी भी भाग लेते हैं। अंतिम बार 2019 में 33 विद्यालयों के 430 विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। प्रतियोगिता में कक्षा 4 से कक्षा 12 तक के विद्यार्थी कनिष्ठ, मध्यम और वरिष्ठ वर्गों में भाग लेते हैं। निबंध के विषय प्रतियोगिता स्थल पर ही घोषित किए जाते हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Suchana) : 10 से आयोजित होने वाले निर्मल पांडे फिल्म फेस्टिवल में अमोल पालेकर होंगे सम्मानित, रविवार को होगा ईदगाह का मंचन

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 अगस्त 2022 (Suchana) । आगामी 10 अगस्त को कला की नगरी नैनीताल में नगर के दिवंगत सिने कलाकार स्वर्गीय निर्मल पांडे की स्मृति में लघु फिल्मों का मेला का आयोजित किया जाएगा। बताया गया है कि इस फेस्टिवल के लिए अब तक कुल 70 फिल्मों के आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। इसमें से 30 फिल्म चयनित की गई हैं। इनमें से सर्वश्रेष्ठ फिल्मों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। इस मौके पर बॉलीवुड की कई हस्तियां भी शामिल होंगी।

(Suchana) इस बारे में जानकारी देते हुए आयोजकों ने बताया कि कोरोना की वजह से पिछले दो वर्ष वर्चुअल यानी आभाषीय तरीके से हुआ और इस वर्ष फिर से ऑफलाइन यानी प्रत्यक्ष तौर पर आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर ‘भाभी जी घर पर हैं’ सीरियल के मशहूर कलाकार रोहिताश्व गौड़, रॉ फिल्म के अभिनेता आशित चटर्जी, मनोज जोशी तथा साहित्यकार व फिल्म समीक्षक डॉ. कुमार विमलेंदु सहित कई अन्य बड़े कलाकार शामिल होंगे।

(Suchana) इस अवसर पर प्रसिद्ध सिने अभिनेता अमोल पालेकर को लाइफ टाइम एचीवमेंट अवॉर्ड, व सोनाली कुलकर्णी को एक्टिंग आईकॉन अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। अमोल पालेकर की स्वास्थ्य कारणों से आने की संभावना कम है, जबकि सोनाली आने की कोशिश में हैं।

(Suchana) निर्मल पांडेय स्मृति फिल्म फेस्टिवल के संस्थापक निर्मल पांडे के साथी रहे अनिल दुबे लापतागंज, चिड़ियाघर, नीली छतरी सहित दर्जनों धारावाहिकों का निर्देशन तथा बैंडिट क्वीन क्वीन फिल्म में सहायक निर्देशक के रूप में योगदान दे चुके है। वहीं मिथिलेश पांडे स्वयं कलाकार होने के साथ स्वर्गीय निर्मल पांडे के भाई हैं। अनिल दुबे ने बताया कि बैंडिट क्वीन फिल्म से निर्मल पांडे के साथ उनकी दोस्ती हुई थी।

(Suchana) बाद में उनके विचारों से प्रभावित होकर उनके बीच गहरी दोस्ती हो गई। उन्होंने बताया कि निर्मल चाहते थे कि नैनीताल में भी एक रंगशाला स्थापित हो, जिससे यहां के प्रतिभावान युवाओं के लिए एक प्लेटफार्म तैयार हो सके। इस मौके पर वरिष्ठ रंगकर्मी डीके शर्मा, मदन मेहरा, सुनील परमार, किशन लाल, अदिति खुराना, अनिल घिल्डियाल, पवन कुमार आदि कलाकार मौजूद रहे।

(Suchana) मुंशी प्रेमचंद की कहानी ईदगाह पर बाल नाटक का प्रदर्शन आज
नैनीताल। कला व थियेटर की नगरी नैनीताल में रविवार 7 अगस्त को शाम साढ़े 6 बजे से नैनीताल क्लब के शैले हॉल में मुंशी प्रेमचंद की कहानी ईदगाह पर युगमंच एवं शारदा संघ संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में आधारित बाल नाटक का मंचन किया जा रहा है। पिछले करीब दो माह की बाल नाट्य कार्यशाला में इस नाटक को लगभग 25 बच्चों के साथ तैयार किया गया है।

(Suchana) नाटक के निर्देशक भास्कर बिष्ट, संगीत निर्देशक नवीन बेगाना, नाट्य रूपांतरण एवं गीत हेमंत बिष्ट, सह निर्देशक मनोज कुमार, अशोक कुमार द्वारा योगदान दिया गया है। नाटक में हामिद की भूमिका काव्या जोशी, अमीना दादी की अनन्या शर्मा, नूरे की विदिशा जोशी, महमूद की काव्यांश कुमार, कासिम और असलम संस्कार पांडे, मोहसिन की अम्मी संस्कृति पांडे, अंगिका पंत दुकानदार,

(Suchana) रिद्धि भैंसोंडा मिठाई वाली, लावण्या शाह नूरी, अनुश्री गांव वाली, प्रत्युश अधिकारी रामू, आयाश नील महेश, मानसिका बिष्ट गांव वाली, वरदान अधिकारी मोहसिन, वाणी असमा, जसमीका बिष्ट परवीन, आरोही सिंह चौकीदार की भूमिका निभा रहे हैं।

(Suchana) इनके अलावा आयोजन में युगमंच के जहूर आलम, डीके शर्मा, शारदा संघ के महासचिव घनश्याम लाल साह, प्रो. डीएस बिष्ट, चंद्र लाल साह, राजा साह, संगीत में नवीन बेगाना के नेतृत्व में संजय कुमार, शरद, संगीता, रिचा, चेतना, पूजा, चांदनी, दिया, रोहित, गौरव, रवि, मेकअप में मो. जावेद, पवन कुमार, कल्याणी, किशन लाल, राजेश कुमार,

(Suchana) अदिति खुराना, खुशी, लक्ष्मण बिष्ट, अमित साह, नीरज डालाकोटी, रोहित वर्मा, प्रभात गंगोला, मोहित सनवाल, कौशल साह जगाती, सुनील कुमार, इंतखाब, रफत आलम, हिमांशु पांडे, प्रदीप पांडे, जितेन्द्र बिष्ट आदि भी योगदान दे रहे हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Suchana) : सूचना : डीएम का बड़ा आदेश: ठंडी सड़क पर आवागमन प्रतिबंधित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 जून 2022 (Suchana) । जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने नगर की ठंडी सड़क पर फिर से होने लगे भूस्खलन को देखते हुए एवं इसके जनहानि की संभावना को देखते हुए ठंडी सड़क पर भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र-पाषाण देवी मंदिर के निकट वर्षाकाल तक आम जन की आवाजाही को जन हित में प्रतिबंधित कर दिया है।

(Suchana) जिलाधिकारी ने यह निर्णय सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता की उस रिपोर्ट के आधार पर किया है, जिसमें कहा गया है कि गत वर्ष से सक्रिय भूस्खलन से आये मलबे को निस्तारित कर अप्रैल माह में ठंडी सड़क को आमजन की आवाजाही के लिए खोल दिया गया था।

(Suchana) अब यहां फिर से पहाड़ी से पत्थरों के गिरने की घटनाएं होने से जनहानि की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। इस हेतु उन्होंने डीएम से ठंडी सड़क को आम जन की आवाजाही के लिए प्रतिबंधित किये जाने का अनुरोध किया था। इस आधार पर डीएम ने भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र-पाषाण देवी मंदिर के निकट वर्षाकाल तक आवागमन प्रतिबंधित कर दिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : करीब 6 माह बाद फिर मरीजों को देखने लगे डा. अवस्थी

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 अप्रैल 2022 (Suchana) । नगर के वयोवृद्ध व विश्वसनीय चिकित्सक डॉ. डीसी अवस्थी करीब छह माह के बाद रोगियों को फिर से देखने लगे हैं। बताया गया है कि डॉ. अवस्थी अपने चिड़ियाघर रोड स्थित क्लीनिक में सुबह 11 से 2 बजे तक रोगियों को देख रहे हैं।

(Suchana) विदित हो कि डॉ. अवस्थी पिछले वर्ष सितंबर माह से क्लीनिक पर नहीं बैठ रहे थे। इस बीच वह अपनी बेटी के पास चले गए थे और इस बीच स्वयं भी कोरोना सहित अन्य शारीरिक समस्याओं से ग्रस्त रहे थे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Suchana) : होली पर हुई फोटो प्रतियोगिता के विजेताओं की की गई घोषणा

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 31 मार्च 2022 (Suchana) । फागोत्सव-2022 के अंतर्गत श्रीरामसेवक सभा द्वारा आयोजित एवं कुर्मांचल बैंक लिमिटेड द्वारा प्रायोजित फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आज तीन अंतरराष्ट्रीय छायाकार निर्णायकों-पद्मश्री अनूप साह, थ्रीश कपूर व अनिल रिशाल सिंह ने निर्णय सुनाया। बताया कि साढ़े सात, पांच व साढ़े तीन हजार के प्रथम तीन एवं एक-एक हजार रुपए के चार सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे।

(Suchana) घोषणा की कि प्रथम पुरस्कार प्रशांत भंडारी को, द्वितीय प्रखर साह को, तृतीय पुरस्कार मनोज कुमार मन्नू तथा सांत्वना पुरुस्कार विमल जोशी, हिमांशु ओली, सुरेश कांडपाल व अमित साह को मिलेगा। प्रतिगोगिता में कुल 80 फोटो प्राप्त हुए। कार्यक्रम के संयोजक हिमांशु जोशी रहे तथा संचालन प्रो ललित तिवारी ने किया।

(Suchana) सभी विजेताओं को पुरुस्कार नव संवत्सर के कार्यक्रम 2 अप्रैल को अपराह्न दो बजे से सभा भवन में विधायक सरिता आर्य प्रदान करेंगी। सभा के महासचिव जगदीश बवाड़ी ने कहा कि इस मौके पर 2 अप्रैल को ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी शाम सात बजे से लाइट व साउंड के साथ ‘रामायण गाथा’ का आयोजन किया जाएगाआज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Suchana) : अपने जन्म दिन पर अंशु मलिक करेंगे आरा होटल ग्रुप की योजनाओं का खुलासा

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 दिसंबर 2021। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी सरोवरनगरी नैनीताल, जिम कॉर्बेट की नगरी रामनगर सहित पूरे उत्तराखंड में पर्यटन से जुड़े लोगों के बीच पिछले सप्ताह से उत्सुकता व कौतुहल का केंद्र बने आरा होटल ग्रुप की भावी योजनाओं का खुलासा होने का समय अब करीब है। आगामी 20 दिसंबर को ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अंशु मलिक अपने जन्म दिन पर सरोवरनगरी में अपनी भावी योजनाओं का खुलासा करेंगे।

(Suchana) आरा होटल ग्रुप के क्लस्टर मैनेजर प्रह्लाद रावत ने मंगलवार को यह खुलासा किया। उन्होंने कहा कि इस दिन क्या घोषणाएं होंगी, यह तो नहीं पता, किंतु इतना तय है कि श्री मलिक इन दौरानन न केवल आरा होटल ग्रुप, वरन उत्तराखंड के पर्यटन उद्योग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए बड़े बजट की बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं।

(Suchana) गौरतलब है कि श्री मलिक पहले ही कह चुके हैं कि उनकी पर्यटन उद्योग में पहचान व प्रसिद्धि के पीछे नैनीताल व उत्तराखंड है और वह यहां से प्रेम करते हैं, और सभी को साथ लेकर यहां के पर्यटन को 50 फीसद से अधिक बढ़ाने और यहां के लोगों को ही 80 फीसद रोजगार देने का लक्ष्य लेकर उत्तराखंड आ रहे हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ब्लैक फंगस उत्तराखंड में महामारी घोषित 

नवीन समाचार, देहरादून, 22 मई 2021। शासन ने ब्लैक फंगस (म्यूकोर माइकोसिस) को उत्तराखंड में महामारी घोषित कर दिया है। ब्लैक फंगस के कोरोना के दुष्परिणाम के रूप में सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया है। अब कोरोना महामारी की तरह ही इसका भी इलाज होगा। गौरतलब है कि एम्स में अब तक चार रोगियों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल 61 मरीज आ चुके हैं और राज्य में कोरोना के बाद ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें (Suchana) : वर्ग 4 व 1ख की भूमि पर काबिज काश्तकारों के लिए खुशखबरी, विनियमितीकरण के लिए 19-20 के दिन महत्वपूर्ण

-विनियमितीकरण के लिए हल्द्वानी में शिविर 19-20 को
नवीन समाचार, नैनीताल, 17 फरवरी 2020 (Suchana) जनपद के मैदानी क्षेत्रों में वर्ग 4 एवं वर्ग 1ख की भूमि में काबिज काश्तकारों की भूमि काश्तकारों के नाम विनियमित किये जाने की प्रक्रिया फिर तेज हो रही है। इस संबंध में पूर्व में जारी शासनादेश के क्रम में काश्तकारों द्वारा दिये गए आवेदन लंबे समय से तहसील स्तर पर लंबित पड़े हैं।

यह बात संज्ञान में आने पर डीएम सविन बंसल ने सभी एसडभ्एम व तहसीलदारों को तत्काल इन आवेदन पत्रों पर सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर रिपोर्ट तलब की थी। फलस्वरूप अधिकांश पात्र आवेदकों की पत्रावलियां पूर्ण करा ली गई हैं।

यह भी पढ़ें : कल से अधिक ढीली करनी पड़ेगी आंचल दूध व दुग्ध उत्पादों के लिए जेब, देखें कितने बढ़े घी, दूध, छांछ, दही, पनीर आदि के दाम

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 नवंबर 2019। नैनीताल दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ लालकुआ ने अपने दूध और दूध से बनने वाले सभी उत्पादों के दामों में 15 फीसद तक की भारी वृद्धि कर दी है। कीमतों में वृद्धि रविवार 24 नवंबर से लागू हो जाएगी।

राज्य के सभी प्रमुख समाचार पोर्टलों में प्रकाशित आज-अभी तक के समाचार पढ़ने के लिए क्लिक करें इस लाइन को…

(Suchana) नई दरों के अनुसार आंचल का फुल क्रीम दूध 52 रुपए प्रति लीटर, स्टैंडर्ड दूध का एक लीटर का पैकेट 45 रुपए प्रति लीटर, आधे लीटर के पैकेट लेने पर 46 रुपए प्रति लीटर, जनता दूध 200 मिली के पैक में 30 रुपए प्रति लीटर, टोंड दूध 500 मिली के पैक में 42 रुपए प्रति लीटर, घी एक लीटर के पैक में 450 रुपए प्रति लीटर, 500 मिली के पैक में 225 रुपए व 200 मिली के पैक में 95 रुपए, पनीर 200 ग्राम 65 रुपए की दर से उपलब्ध होंगे।

(Suchana) बताया गया है कि दामों में पांच से 15 प्रतिशत तक की वृद्धि की गई है। दामों में वृद्धि करने के पीछे मांग अधिक व उत्पादन कम होना तथा दूध को तैयार करने वाला पाउडर भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में महंगा होना बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें (Suchana) : नैनीताल में प्रदूषण जांच केंद्र खुला

नवीन समाचार, नैनीताल, 15 नवंबर 2019 (Suchana) जिला व मंडल मुख्यालय के कैलाखान स्थित ठाकुर मोटर्स  में शुक्रवार को प्रदूषण जांच केंद्र खोल दिया गया है। इस केंद्र में सभी प्रकार के छोटे बड़े पेट्रोल व डीजल वाहनों की प्रदूषण जांच के साथ ही उन्हें सार्टिफिकेट जारी किए जा रहे हैं। अब नैनीताल से वाहन चालकों को अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें (Suchana) : काम की सूचना: नैनीताल में भी हो सकेगी वाहनों की प्रदूषण जांच..

नवीन समाचार, नैनीताल, 9 सितंबर 2019 (Suchana) । जिला व मंडल मुख्यालय में वाहनों के प्रदूषण की जांच की कोई सुविधा नहीं है। इधर अधिक कठोर हुए नये मोटर यान अधिनियम के प्राविधानों के तहत वाहनों की प्रदूषण जांच जरूरी है, और इसके बिना भारी जुर्माने की सजा है। ऐसे में यहां के लोग अपने वाहनों की जांच के लिए निकटस्थ हल्द्वानी जाएं तो रास्ते में ही भारी जुर्माने के साथ चालान होने की पूरी संभावना है।

इस समस्या के समाधान का संज्ञान दिलाये जाने के बाद डीएम सविन बंसल ने मुख्यालय में कालाढुंगी रोड पर स्थित केएमवीएन के पेट्रोल पंप के पास स्थित गैराज में शीघ्र ही प्रदूषण जांच का शिविर लगाने की बात कही है।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur
गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला