उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

नैनीताल में खिली धूप के बीच अचानक बिगड़ा मौसम (Weather Suddenly Changed) का मिजाज, प्रशासन अलर्ट

0
Meteorological Department issued Alert

नवीन समाचार, नैनीताल, 3 फरवरी 2024 (Weather Suddenly Changed) । पर्वतीय पर्यटन नगरी नैनीताल में शनिवार को दोपहर बाद तक खिली धूप के बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल (Weather Suddenly Changed) गया। ठंडी पश्चिमी हवाओं के साथ अचानक पूरा आसमान बादलों से घिर गया और अपराह्न में बूंदा-बांदी भी होने लगी।  देखें वीडिओ-पहाड़ों की बारिश :

(Weather Suddenly Changed)हालांकि बाद में मौसम एक बार फिर हवाओं के साथ खुलता नजर आया, लेकिन जिला प्रशासन सजग हो गया है। एडीएम फिंचा राम चौहान ने जनपद के समस्त संबंधित अधिकारियों को मौसम विभाग की चेतावनी का हवाला देते हुए रविवार 4 फरवरी को सतर्क व सजग रहने के निर्देश जारी किये हैं।

उल्लेखनीय है कि नगर में गुरुवार को पूरे दिन बूंदाबांदी व ठंड के साथ 3 मिमी बारिश हुई थी। इसके बाद शुक्रवार को पूरे दिन अच्छी गुनगुनी धूप खिली। शनिवार को भी सुबह से धूप खिली रही। यहां तक कि इस दौरान आसमान में बादलों का एक कतरा भी नहीं था। लेकिन पश्चिमी दिशा से ठंडी-तेज हवाएं चल रही थीं। देखें वीडिओ-पहाड़ों की धूप :

(Weather Suddenly Changed) आगे देखें अपडेट :

इसी दौरान अपराह्न करीब एक बजे के बाद अचानक आसमान बादलों से घिर गया (Weather Suddenly Changed)। आगे आसमान में तेज शीत लहर के साथ बादल छितरा गये हैं, लेकिन धूप नहीं निकल पायी है और मौसम सर्द महसूस किया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार दिन का अधिकतम तापमान 16 व न्यूनतम 1 डिग्री सेल्सियस बताया गया है और बारिश की संभावना जतायी गयी है। 

आगे मौसम का कैसा रुख रहता है। इसी पोस्ट में अपडेट किया जाएगा। इसलिये अपडेटेड पोस्ट देखने के लिये इसी लिंक को रिफ्रेश करते रहें। मौसम विभाग के अनुसार दिन का अधिकतम तापमान 16 व न्यूनतम 1 डिग्री सेल्सियस बताया गया है और बारिश की संभावना जतायी गयी है। 

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग