उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

Good Work : अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर 16 मेधावी-जरूरतमंद बालिकाओं को भेंट की उनकी 7 वर्ष की स्कूल फीस

0

Good Work

Free Coaching, Tehsildars promoted to SDMs,

नवीन समाचार, रामनगर, 11 अक्टूबर 2023 (Good Work)। 11 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में रोटरी क्लब नैनीताल ने स्थानीय बोट हाउस क्लब में ‘बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ’ कार्यक्रम का आयोजन किया।

Good Work नैनीताल -अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर रोटरी क्लब ने उठाया 16 छात्राओं की  पढ़ाई का जिम्मा - The Real Truthइस अवसर पर नगर के विद्यालयों में पढ़ने वाली 16 जरूरतमंद छात्राओं को उनके विद्यालय की कक्षा 6 से कक्षा 12 यानी 7 वर्ष तक की पूरी फीस की धनराशि भेंट की गयी। साथ ही 16 जरूरतमंद मेधावी छात्राओं की 7 वर्ष की पढ़ाई के सालाना खर्चे की धनराशि मुख्य अतिथि कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. दीवान सिंह रावत के कर कमलों से प्रदान की गई

इस अवसर पर डीएसबी परिसर की निदेशक डॉ.नीता बोरा शर्मा, राष्ट्रपति पदक से सम्मानित शिक्षिका डॉ. रेणु बिष्ट, भारतीय शहीद सैनिक विद्यालय के प्रधानाचार्य बिशन सिंह मेहता, राजकीय पॉलीटेक्निक के प्रधानाचार्य आनंद, जानकी, बालिका विद्या मंदिर की प्रधानाचार्य नीता व्यास, लॉन्ग व्यू पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य भुवन त्रिपाठी, मोहन लाल साह विद्यालय की प्रधानाचार्य अनुपमा साह,

होली एकेडमी स्कूल की प्रधानाचार्य मधु विग, रोटरी क्लब के अध्यक्ष नरेंद्र लांबा, असिटेंट गवर्नर विक्रम स्याल, अरुण कुमार शर्मा, जेके शर्मा, जितेंद्र साह, पम्मी, हारून खान, यतींदर सूरी, हरप्रीत सूरी, शैलेंद्र साह, मीडिया प्रभारी सुमित खन्ना, साहिल, डॉ. मनोज बिष्ट व राकेश भट्ट उपस्थित रहे और सेंट मेरी कॉन्वेंट की इंटरेक्ट छात्राएं भी उपस्थित रहे।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Good Work : खाई में गिरी पर्यटकों की कार, गुजर रहे जिला चिकित्सालय के 1 चिकित्सक बने देवदूत, अपनी कार से पहुंचाया अस्पताल…

नवीन समाचार, नैनीताल, 26 सितंबर 2023 (Good Work)। मंगलवार को नैनीताल-हल्द्वानी मार्ग पर दिल्ली के पर्यटकों को ले जा रही टैक्सी कार करीब 100 फिट गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। दुर्घटना में दो महिलाओं व एक बच्ची सहित 4 पर्यटक घायल हो गये। घायलों को चिकित्सालय ले जाने के लिये हो रहे एंबुलेंस के इंतजार के बीच संयोग से वहां से गुजर रहे जिला चिकित्सालय के एक चिकित्सक घायलों के लिये देवदूत साबित हुये। वह अपनी कार से घायलों को हल्द्वानी के डॉ. सुशीला तिवारी चिकित्सालय ले गये और वहां घायलों के उपचार व जांचें कराने के बाद ही लौटे।

Good Work
घायल महिला को अपनी कार में बैठाते चिकित्सक।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली का एक परिवार दो दिन पूर्व नैनीताल घूमने आया था। मंगलवार सुबह परिवार के लोग हल्द्वानी के लिये टैक्सी लेकर नगर से रवाना हुये। इस बीच सुबह करीब 10 बजे मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर दोगांव से आगे भेड़िया पखांड़ के पास उन्हें ले जा रही टैक्सी अनियंत्रित होकर करीब 100 फिट गहरी खाई में जा गिरी। सूचना मिलने पर पहुंची ज्योलीकोट पुलिस ने बचाव अभियान चलाकर घायलों को खाई से सड़क तक पहुंचाया।

इसके बाद जब 108 एंबुलेंस का इंतजार किया जा रहा था, तभी पूरी रात्रि ड्यूटी कर लौट रहे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के ईएमओ डॉ. हाशिम अंसारी वहां से गुजर रहे थे। वह घायलों को किसी तरह की चिकित्सकीय सुविधा की जरूरत देखकर रुके, लेकिन एंबुलेंस के इंतजार का पता चलने पर दुर्घटना में घायल हुये दिल्ली निवासी सोनू गुप्ता, उनकी पत्नी प्रिया गुप्ता, करीब डेढ़ वर्षीय पुत्री कायरा व रिश्तेदार विभा गोयल को अपनी कार से डॉ. सुशीला तिवारी चिकित्सालय ले गये और वहां घायलों के उपचार व जांचें कराने के बाद ही लौटे। डॉ. अंसारी ने बताया कि एक महिला के हाथ व दूसरी की कमर में गहरी चोट थी। अलबत्ता सभी खतरे से बाहर हैं।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Good Work) : समाजसेवियों ने कराया 22 वर्षीय लावारिश युवक का अंतिम संस्कार, पुलिस कर्मी पर शव को श्मशान घाट छोड़ जाने का आरोप !

अंतिम संस्कार के बाद राख को गंगा में क्यों प्रवाहित करते हैं ?नवीन समाचार, हल्द्वानी, 27 फरवरी 2023 (Good Work)। शहर के समाजसेवियों ने सोमवार को एक 22 वर्षीय युवक का हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया। आरोप लगाया कि पुलिस कर्मी युवक को शव को श्मशान घाट पर छोड़ गया था। यह भी पढ़ें : होली पर शराब पीने की सोच रहे हैं तो यह समाचार पढ़ें और ऐसी कुछ पहल करें…

(Good Work) बताया गया है कि समाजसेवी हेमंत गौनिया, मोहन शर्मा व दिशा सामाजिक संगठन हल्द्वानी, मुक्ति धाम समिति हल्द्वानी, समाजसेवी संगठन हल्द्वानी, हीरा नगर पुलिस चौकी, नैनीताल एंबुलेंस समिति हल्द्वानी के सहयोग से 22 वर्षीय युवक का टनकपुर रोड स्थित श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार कराया।

(Good Work) युवक को सीएससी सितारगंज से 108 सेवा से लाकर सुशीला तिवारी अस्पताल में गत 24 फरवरी को भर्ती कराया गया था। तभी उसकी मृत्यु हो गई थी। शव को शिनाख्त के लिए 3 दिनों तक राजकीय मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस में रखने के बाद आज अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। यह भी पढ़ें : जोशीमठ भूधंसाव पर एसडीसी फाउंडेशन की रिपोर्ट से बड़ा खुलासा

(Good Work) किंतु आरोप है कि पुलिस कर्मी शव को श्मशान घाट पर छोड़कर चला गया। इस पर शव वहां करीब दो घंटे पड़ा रहा। इसके बाद समाजसेवियों ने उसका हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया गया। बताया गया है कि समाजसेवियों ने बीते 3 माह में अब तक 31 लावारिस लाशों का दाह संस्कार किया है। बताया गया है कि चौकी प्रभारी ने मामले को बड़ी चूक बताते हुए संबंधित पुलिस कर्मी का स्पष्टीकरण लेने की बात कही है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Good Work) : कोराना संक्रमण से बचाव में परदे के पीछे से लोगों की मदद कर रही हैं महिलाएं

नवीन समाचार, नैनीताल, 31 मई 2020 (Good Work)। बीते 22 मार्च लॉक डाउन के बाद से असहाय, जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए प्रशासन, पुलिस,व समाजसेवी अपने-अपने स्तर से अग्रणीय भूमिका निभा रहे है। इनमें कई लोग हैं जो अपने कार्यों से अधिक मीडिया में काफी प्रचार प्राप्त कर रहे हैं,

(Good Work) वहीं कई लोग परदे के पीछे भी कार्य कर रहे हैं और आगे लोगों की मदद में लगे लोगों को पीछे से मदद पहुंचा रहे हैं। ऐसे ही लोगों में नगर की भाजपा नेत्री मंजू पाठक भी हैं जो स्वयं सिल कर मास्क तैयार कर रही हैं और नगर के समाजसेवियों को उपलब्ध करा रही हैं जो जरूरतमंदों को इन्हें पहुंचा रही हैं। यह भी पढ़ें : अब बिना यूएसडीटी में बदले, सीधे मात्र 2000 रुपए से भी जुड़ सकते हैं डोकोडेमो में

(Good Work) नगर पालिका सभासद मनोज साह जगाती ने बताया कि मंजू मीडिया-सोशल मीडिया की सुर्खियों के बिना ही, गुपचुप तरीके से पर्दे के पीछे रहकर, महामारी के दौरान जनसेवा में लगी हुए है। उनके साथ ही अभी तक वे 8 हजार से भी ज्यादा हस्तनिर्मित मास्क बांट चुकी है।

उनके इस कार्य में उनके पति जीवन प्रकाश पाठक व पुत्र शोमेश पाठक भी उनका पूरा सहयोग कर रहे है। उनके साथ ही नगर में मीनू बुधलाकोटी, रानी साह, आरती बिष्ट व भावना रावत आदि महिलाएं भी हैं जो इसी तरह परदे के पीछे से कोरोना के संकट काट में मददगार बनी रहीं। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग