उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 3, 2024

बड़ा समाचार: होटल एसोसिएशन नैनीताल के पदाधिकारियों से मिले राज्यपाल, पार्किंग की समस्या के समाधान पर कही बड़ी बात (Governor met officials)

0

Governor met officials, Governor met Hoteliers, Big news: The Governor met the officials of the Hotel Association Nainital, said a big deal on the solution to the parking problem
Said- Efforts should be made for tunnel parking, multi-storey parking and ropeway etc. in Nainital, collective efforts, modernization of infrastructure facilities and value addition were also suggested.
Naveen Samachar, Nainital, 7 June 2023. The Governor of Uttarakhand, retired Lieutenant General Gurmeet Singh held a meeting with the office bearers of Hotel Association Nainital at Nainital Raj Bhavan on Wednesday. In the meeting, the Governor discussed in detail with the officials the challenges related to facilities and infrastructure development for tourists in Nainital and received their suggestions.

कहा-नैनीताल में टनल पार्किंग, मल्टीस्टोरी पार्किंग व रोप वे आदि के हों प्रयास, सामूहिक प्रयासों, अवस्थापना सुविधाओं के आधुनिकीकरण एवं वैल्यू एडीशन का भी दिया सुझाव
नवीन समाचार, नैनीताल, 7 जून 2023। (Governor met officials) उत्तराखंड के राज्यपाल सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने बुधवार को नैनीताल राजभवन में होटल एसोसिएशन नैनीताल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में राज्यपाल ने पदाधिकारियों के साथ नैनीताल में पर्यटकों हेतु सुविधाओं और अवस्थापना विकास से संबंधित चुनौतियों पर विस्तार से चर्चा की और उनके सुझाव प्राप्त किए।

बैठक में राज्यपाल ने कहा कि नैनीताल का प्राकृतिक सौंदर्य और झील देश एवं विदेश के पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। नैनीताल में पर्यटकों हेतु सुविधाएं बढ़ाने के लिए सामूहिक प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि समय के अनुरूप अवस्थापना सुविधाओं को विकसित किया जाना जरूरी है। इस ओर सरकार द्वारा भी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने पदाधिकारियों से पर्यटन क्षेत्र में आधुनिकीकरण व वैल्यू एडिशन किए जाने का सुझाव दिया। राज्यपाल ने कहा कि पार्किंग की समस्या से निपटने के लिए टनल पार्किंग, मल्टीस्टोरी पार्किंग व रोप वे आदि से इस समस्या का समाधान किया जा सकता है इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।

बैठक में उपस्थित होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने नैनीताल में पर्यटन व्यवसाय में आ रही चुनौतियों से राज्यपाल को अवगत कराया और मुख्य रूप से शहर की पार्किंग क्षमता बढ़ाये जाने, ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ़ किये जाने, नैनीताल स्थित रक्षा संपदा की भूमि को पार्किंग के रूप में विकसित किए जाने, पुराने होटलों के पुर्ननिर्माण कार्यों की स्वीकृति दिए जाने, कुमाऊं हेतु विशेष ट्रेनों के संचालन किए जाने, नैनीताल में हैलीपोर्ट बनाए जाने व हैली सेवाओं से जोड़ने जैसे सुझाव देते हुए समस्याएं गिनाईं।

राज्यपाल ने सभी समस्याओं के लिए उचित कार्यवाही का आश्वासन देते हुए कहा कि इसके लिए संबंधित विभागों, स्थानीय प्रशासन के अलावा मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री से वार्ता कर सुझावों पर अमल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुछ सुझावों पर कार्यवाही चल भी रही है। बैठक में होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट, पूर्व अध्यक्ष दिनेश साह, वेद साह, आलोक साह रमनजीत सिंह व रुचिर साह सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

बोट एसोसिएशन के पदाधिकारियों से भी मिले राज्यपाल

नैनीताल। राज्यपाल ने बुधवार को बोट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक कर नैनी झील में नौकाओं की संचालन की चुनौतियों के संबंध में चर्चा की और पदाधिकारियों से सुझाव प्राप्त किए। राज्यपाल ने कहा कि नैनी झील हम सभी के लिए प्रकृति का बड़ा उपहार और यहां आने वाले पर्यटकों के लिए आकर्षण का मुख्य केंद्र है। यहां पर आने वाला हर पर्यटक नौकायन अवश्य करता है। नौकायन के दौरान पर्यटकों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए।

इस अवसर पर पदाधिकारियों ने कहा कि नौका संचालन उनके रोजगार का बड़ा साधन है। इस पर कई परिवारों की आर्थिकी निर्भर करती है। उन्होंने नैनी झील की सफाई की मॉनीटरिंग करने और झील किनारे बने बोट स्टेंड में शेल्टर यानी छत बनाने का सुझाव दिया जिससे बरसात के मौसम में पर्यटकों को खड़े होने की सुविधा हो सके। साथ ही उन्होंने झील के सौंदर्यीकरण और सड़क की मरम्मत की जरूरत बताई। राज्यपाल ने कहा कि इन सुझावों को पूर्ण करने का प्रयास किया जाएगा। बैठक में बोट एसोसिएशन के अध्यक्ष राम सिंह बिष्ट और अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग