‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

 

यहां आपके विज्ञापन को कोई फाड़ेगा नहीं-बारिश से गलेगा भी नहीं, और दिखेगा ही : जी हां, हमें पता है कि आप अपने विज्ञापनों के पोस्टरों-होर्डिंगों के विरोधियों व प्रशासन के द्वारा फाड़े जाने और बारिश से गलने से परेशान हैं। तो यहां ‘नवीन समाचार’ पर लगाइये अपना विज्ञापन। यहां प्रतिदिन आपका विज्ञापन लगभग एक लाख बार लोगों को दिखाई देगा, और इस विश्वसनीय माध्यम पर आपको भी गंभीरता से लिया जाएगा । संपर्क करें: 8077566792 या 9412037779 पर।

October 18, 2024

बुजुर्ग का धर्म परिवर्तन, एसएसपी के आदेशों पर हकीम मौलाना के विरुद्ध अभियोग दर्ज

0

नवीन समाचार, हरिद्वार, 27 मई 2024 (Conversion of Elderly Couple by Hakeem Maulana)। उत्तराखंड की धर्मनगरी हरिद्वार के रानीपुर कोतवाली क्षेत्र में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। रानीपुर पुलिस ने देहरादून के विकासनगर क्षेत्र के एक मौलाना के विरुद्ध अभियोग दर्ज किया है। मौलाना पर आरोप है कि उसने धन और जमीन का लालच देकर बुजुर्ग का धर्म परिवर्तन कराया है। दंपति के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने यह अभियोग दर्ज किया है।

मां को थी कमर दर्द की शिकायत (Conversion of Elderly Couple by Hakeem Maulana)

(Conversion of Elderly Couple by Hakeem Maulana)रानीपुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से यूपी के शामली जिले के निवासी व वर्तमान में गढ़मीरपुर के रहने वाले कुंदन ने पुलिस में शिकायत की है कि उसके माता-पिता अशिक्षित है। उसकी मां संगीता को लंबे समय से कमर दर्द की शिकायत थी। मां को लेकर उसके पिता चरण सिंह व मां संगीता का विकासनगर देहरादून निवासी हकीम मुफ्ती आदिल पुत्र रिफाकत वर्तमान निवासी पुलिस चौकी विकासनगर के पास आना-जाना था। बताया कि हकीम मुफ्ती मौलाना भी है।

बीमारी के इलाज व धन और जमीन का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया (Conversion of Elderly Couple by Hakeem Maulana)

आरोप है कि हकीम ने दंपति को बीमारी के इलाज व धन और जमीन का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करा दिया। तभी से उनके पिता मुस्लिम संप्रदाय की टोपी पहनकर उस धर्म की धार्मिक मान्यताओं को निभा रहे है। आरोप है कि मौलाना पहले भी गरीब और अशिक्षित लोगों को धन का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराता रहा है। पुलिस ने रविवार को इस संबंध में अभियोग दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

 मुस्लिम संप्रदाय की टोपी लगाने के साथ ही कलमा भी पढ़ने लगे (Conversion of Elderly Couple by Hakeem Maulana)

वहीं शिकायतकर्ता की मां संगीता का कहना है कि वह दो बार अपने पति साथ हकीम के यहां गई थी। हकीम ने उनके पति से करीब आधा घंटा अकेले में बात की। इसके बाद उसके पति तीन-चार बार अकेले ही हकीम के पास गए। हकीम से मिलने के बाद उसके पति मुस्लिम संप्रदाय की टोपी लगाने के साथ ही कलमा भी पढ़ने लगे है। (Conversion of Elderly Couple by Hakeem Maulana)

पति की इन हरकतों के बाद जब संगीता ने फोन पर हकीम से बात की और ऐसे होने के कारण पूछा तो उसने कहा कि ऐसा होता है। वहीं दंपति के बेटे कुंदन ने हकीम से खुद और परिवार को जान का खतरा बताया है। इस मामले में एसएसपी परमेन्द्र सिंह डोभाल ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा। (Conversion of Elderly Couple by Hakeem Maulana)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Conversion of Elderly Couple by Hakeem Maulana)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

You cannot copy content of this page