Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

नैनीताल जिले में फिर 21 दारोगाओं के स्थांतरण, देखें पूरी सूची यहाँ..

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये

यह भी पढ़ें : नैनीताल मुख्यालय से यह पुलिसकर्मी जायेंगे और यह आयेंगे…

-नैनीताल जिले में 150 से अधिक पुलिसकर्मियों के तबादले….

नवीन समाचार, नैनीताल, 3 जुलाई 2019। नैनीताल जनपद में पुलिस कर्मचारियों के बड़े पैमाने पर एकमुस्त स्थानांतरण कर दिये गये हैं। पुलिस अधीक्षक-अपराध एवं यातायात के हस्ताक्षरों से हुए कुल 162 कर्मियों के स्थानांतरण आदेशों में कहा गया है कि स्थानांतरण कर्मचारियों के लिए निर्धारित समयावधि पूर्ण होने पर किये गये हैं। साथ ही संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि तत्काल स्थानांतरित कर्मियों को नयी तैनाती के लिए रवाना करें। बताया गया है कि जनपद के थानों में 3 वर्ष से अधिक समय से जमे पुलिस कांस्टेबलों व हेड कांस्टेबल आदि के स्थानांतरण किये गये हैं। इनमें थाना तल्लीताल के राकेश जोशी को सीसी थाना हल्द्वानी, संजय गुप्ता को चोरगलिया व सुरेंद्र सिंह को रामनगर तथा थाना मल्लीताल के प्रह्लाद सिंह व प्रेम प्रकाश को हल्द्वानी, कमल कुमार को पैरोकार थाना भीमताल तथा मनोज जोशी व ललित बिष्ट को कालाढुंगी भेजा गया है। वहीं मल्लीताल के हेड कांस्टेबल संदीप नेगी को थाना तल्लीताल में हेड मोहर्रिर, हल्द्वानी के हेड कांस्टेबल सुरेश राणा को थाना मल्लीताल का हेड मोहर्रिर एवं भीमताल से खीम राम को थाना मल्लीताल का पैरोकार बनाया गया है। जबकि बनभूलपुरा के रमेश कुमार व रामनगर से संजय कुमार को तल्लीताल, कालाढुंगी से कैलाश आर्या को सीसी थाना तल्लीताल, हल्द्वानी से भूपेंद्र कुमार, भीमताल से शंकर सिंह, भवाली से ललित मोहन, शंकर लाल व ललित कांडपाल को मल्लीताल स्थानांतरित किया गया है।
देखें पूरी सूची यहाँ ⇓ सूची देखने को फोटो पर दो बार क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में कई आईएएस, पीसीएस और सचिवालय सेवा के अधिकारियों के तबादले

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 जुलाई 2019। उत्तराखंड शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा, राज्य सिविल सेवा और सचिवालय सेवा के 10 अफसरों के विभागों में परिवर्तन कर दिया है। इनमें तीन आईएएस अफसर हैं। प्रभारी सचिव सुशील कुमार को आबकारी आयुक्त बनाया गया है। उन्हें यह अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। उनके शेष विभाग यथावत रहेंगे। अपर सचिव चंद्रेश यादव के विभागों में गन्ना, चीनी, भाषा तथा उत्तराखंड शुगर फेडरेशन के प्रबंध निदेशक की जिम्मेदारी भी जोड़ दी गई है। अपर सचिव परिवहन रणवीर सिंह चौहान को आबकारी आयुक्त से मुक्त कर दिया गया है। उन्हें अपर सचिव खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले की जिम्मेदारी दी गई है। राज्य सिविल सेवा के अफसर अपर सचिव डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट को अपर सचिव सूचना का दायित्व दिया गया है। उनसे उद्यान, दुग्ध विकास एवं महिला डेयरी विभाग हटा दिए गए हैं। अपर सचिव प्रताप सिंह शाह को उत्तराखंड शुगर फेडरेशन के प्रबंध निदेशक की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है। उनके शेष विभाग यथावत रहेंगे। सचिवालय सेवा के अपर सचिव मुख्यमंत्री सुरेश चंद्र जोशी को अपर सचिव समाज कल्याण की जिम्मेदारी भी दी गई है। उनसे भाषा विभाग हटा दिया गया है। सचिवालय सेवा के बाध्य प्रतीक्षा में रहे अपर सचिव अतर सिंह को गृह, गरिमा रौंकली को चिकित्सा शिक्षा तथा राजेंद्र सिंह को कृषि एवं उद्यान विभाग दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : नैनीताल जनपद में एक दर्जन दरोगा इधर से उधर, देखें पूरी सूची..

नवीन समाचार, नैनीताल, 1 जुलाई 2019। नैनीताल जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने सोमवार को एक दर्जन उप निरीक्षकों के तबादले कर दिये हैं। पुलिस लाइन से महिला उप निरीक्षक विजया को महिला हेल्प लाइन हल्द्वानी का प्रभारी बनाया गया है, जबकि नासिर हुसैन व कैलाश जोशी को थाना हल्द्वानी व लता खत्री को थाना मुक्तेश्वर तथा भीमताल थाने से संबद्ध नरेंद्र कुमार को कालाढुंगी भेजा गया है। इनके अलावा बेलपड़ाव के चौकी प्रभारी सुशील जोशी को मानव वध सेल हल्द्वानी तथा ज्योलीकोट के चौकी प्रभारी को बेलपड़ाव का चौकी प्रभारी बनाया गया जबकि कालाढुंगी मंे तैनात चंद्र शेखर कन्याल को ज्योलीकोट का चौकी प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा मल्लीताल में तैनात पूजा मेहरा को मुखानी, काठगोदाम में तैनात मेहनाज को तल्लीताल, भवाली में तैनात प्रेमा कोरंगा को काठगोदाम और रामनगर में तैनात दलीप सिंह बिष्ट को भवाली भेजा गया है।

यह भी पढ़ें : शिक्षा विभाग में शिक्षकों के स्थानांतरण अधिनियम के तहत बंपर तबादले, देखें पूरी सूची

-बर्षों से दुर्गम में अटके शिक्षकों को आखिर नसीब हुए सुगम के विद्यालय, विभिन्न समस्याओं से परेशान शिक्षकों को भी मिली राहत
नवीन समाचार, नैनीताल, 28 जून 2019। राज्य के दो वर्ष पूर्व आये स्थानांतरण अधिनियम 2017 के तहत पहली बार कुमाऊं मंडल के माध्यमिक शिक्षा में कार्यरत एलटी संवर्ग के शिक्षकों के बड़े पैमाने पर तबादला आदेश जारी हो गये हैं। शुक्रवार को अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा डा. मुकुल कुमार सती के हस्ताक्षरों से कुल 356 शिक्षकों के स्थानांतरण आदेश जारी हो गये हैं। स्थानांतरण आदेशों के अनुसार दुर्गम से सुगम में सामान्य शाखा के 204 व महिला शाखा के 31 शिक्षकों का स्थानांतरण किया गया है। वहीं सामान्य के 37 व महिला शाखा की 12 शिक्षिकाओं को सुगम से दुर्गम में भेजा गया है। इनके अतिरिक्त गंभीर रूप से बीमान, विकलांग पति-पत्नी एवं मानसिक रूप से बीमार बच्चों के माता-पिता शिक्षकों के अनुरोध के आधार पर 26 तथा पति-पत्नी दोनों के शिक्षा विभाग में शिक्षक होने की स्थिति में उन्हें करीब के विद्यालयों में लाने के नियम के आधार पर 46 शिक्षकों के स्थानांतरण किये गये हैं।
उल्लेखनीय है कि स्थानांतरण अधिनियम 2017 का क्रियान्वयन वर्ष 2018 में प्रारंभ हो गया था, और इस अधिनियम के तहत 10 फीसद स्थानांतरण होने थे, लेकिन दो वर्ष से हो नहीं पाये थे। इधर स्थानांतरणों के लिए कुल करीब चार हजार शिक्षकों के आवेदन आये थे, जिनमें से 356 के स्थानांतरण हो गये हैं। इस तरह शिक्षा विभाग में स्थानांतरण अधिनियम 2017 के तहत स्थानांतरणों की शुरुआत भी हो गयी है।
356 शिक्षकों के स्थानांतरण की पूरी सूची इस लिंक को क्लिक करके देख सकते हैं ⇒ http://schooleducation.uk.gov.in/files/LT_KUMAYUN_MANDAL.pdf

बड़ा समाचार: नैनीताल, हरिद्वार, दून, चंपावत व टिहरी जिलों के डीएम सहित 25 आईएएस अधिकारियों के तबादले, दीपक रावत के साथ जुड़ा एक संयोग..

नवीन समाचार, देहरादून, 27 जून 2019। उत्तराखंड शासन ने नैनीताल एवं हरिद्वार जिलों के जिलाधिकारियों को बदलने सहित कई आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण कर दिये हैं। नैनीताल के डीएम विनोद कुमार सुमन के स्थानांतरण की लोक सभा चुनाव के बाद से ही उम्मीद की जा रही थी। आखिर बृहस्पतिवार को उन्हें हटा दिया गया है। उनकी जगह युवा आईएएस सविन बंसल को नैनीताल का डीएम बनाया गया है। वे पूर्व में प्रशिक्षु आईएएस के तौर पर नैनीताल जिले में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वहीं हरिद्वार के ‘तेजतर्रार’ डीएम दीपक रावत पर भी तबादला आदेश की गाज गिरी है। साथ ही नैनीताल के बाद यह दूसरा मौका होगा, जब उनकी जगह दीपेंद्र चौधरी को सोंपी गयी है। नैनीताल में भी उनकी जगह दीपेंद्र चौधरी ही डीएम बनाये गये थे। दीपक रावत अब केवल मेलाधिकारी हरिद्वार रहेंगे। देहरादून के डीएम एस ए मुरुगेशन को हटाकर आपदा प्रबंधन में प्रभारी सचिव व निदेशक ऑडिट आदि कई नई जिम्मेदारियां दी गयी हैं, जबकि उनकी जगह सी रविशंकर को देहरादून का नया डीएम बनाया गया है। इसी तरह टिहरी की डीएम सोनिका को हटाकर उन्हें शासन में भेजा गया है, साथ ही उत्तराखंड राज्य औद्योगिक विकास निगम की एमडी सहित अन्य जिम्मेदारियां दी गयी हैं। जबकि अब तक राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी की जिम्मेदारी संभाल रहे वी षणमुगम को टिहरी का नया डीएम बनाया गया है। चंपावत के डीएम डा. रणवीर सिंह चौहान को हटाकर आबकारी आयुक्त व परिवहन निगम में आयुक्त व एमडी बनाया गया है, जबकि उनकी जगह सुरेंद्र नारायण पांडेय को चंपावत का नया डीएम बनाया गया है।

बृहस्पतिवार को जारी आदेशों के अनुसार अपर मुख्य सचिव राधा रतूडी से महिला सशक्तिकरण और बाल विकास विभाग की जिम्मेदारी वापस ले ली गयी है और उसकी जगह उन्हें सचिवालय प्रशासन का दायित्व सौंपा गया है । हालांकि उनके बाकी दायित्व यथावत रखे गये हैं । मनीषा पंवार से जलागम की जिम्मेदारी वापस ले ली गयी है और यह दायित्व भूपिन्दर कौर औलख को सौंप दिया गया है । औलख से खेल और युवा कल्याण का दायित्व वापस लिया गया है ।  आईएएस चंद्रेश कुमार को शहरी विकास से हटाकर उन्हें अपर सचिव जनगणना, हिंदी अकादमी व भाषा संस्थान की जिम्मेदारी दी गयी है, जबकि उनकी जगह नैनीताल के डीएम विनोद कुमार सुमन को हटाकर उन्हें अपर सचिव शहरी विकास, सचिवालय प्रशासन तथा निदेशक शहरी विकास की जिम्मेदारी दी गयी है। इसी तरह आईएएस डा. आर राजेश कुमार से अपर सचिव नागरिक उड्डयन आदि की जिम्मेदारियां हटा ली गयी हैं। आईएएस हरीश चंद्र सेमवाल से अपर सचिव परिवहन की जिम्मेदारी हटा ली गयी है। इसी तरह बाल मयंक मिश्र व हिमांशु खुराना के विभागों में भी बदलाव किया गया है। इनके अतिरिक्त सचिवालय सेवा के प्रदीप रावत को अपर सचिव राज्य संपत्ति एवं राज्य संपत्ति अधिकारी तथा सुरेश जोशी को अपर सचिव भाषा की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गयी है, जबकि बीआर टम्टा से अपर सचिव भाषा, जनगणना, सचिव हिंदी अकादमी तथा निदेशक भाषा संस्थान के पदभार हटा लिये गये हैं।

यह भी पढ़ें : राजीव खुल्बे होंगे नैनीताल के नये जिला जज

नवीन समाचार, नैनीताल, 26 जून 2019। देहरादून जनपद के प्रथम अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव कुमार खुल्बे को नैनीताल जनपद का जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है। वे आगामी 29 जुलाई को नैनीताल के वर्तमान जिला एवं सत्र न्यायाधीश नरेंद्र दत्त से इस पद का कार्यभार ग्रहण करेंगे। उनके अलावा उत्तराखंड उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार-इंफ्रास्ट्रक्चर अनुज कुमार संगल को उच्च न्यायालय में रजिस्ट्रार-विजीलेंस की जिम्मेदारी सोंपी गयी है। उत्तराखंड उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल प्रदीप पंत ने बुधवार को इस बाबत आदेश जारी कर दिये हैं।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में तबादला अधिनियम के  तहत पहली बार शिक्षा विभाग में अधिकारियों और शिक्षकों के बड़ी संख्या में तबादले…

नवीन समाचार, देहरादून, 26 जून 2019। उत्तराखंड में तबादला अधिनियम के  तहत पहली बार शिक्षा विभाग में अधिकारियों और शिक्षकों के बड़ी संख्या में तबादले हुए हैं। सरकार ने देहरादून, टिहरी और चमोली के सीईओ समेत 12 शिक्षा अफसरों के तबादले कर दिए। चमोली के सीईओ ललित मोहन चमोला को यूएसनगर का सीईओ बनाया गया है। समग्र शिक्षा अभियान में प्रभारी एपीडी के रूप में कार्यरत एसबी जोशी को बागेश्वर डायट का प्राचार्य बनाया गया है। जबकि दून की सीईओ आशा रानी पैन्यूली को गौचर डायट भेजा गया है। ये दोनों अधिकारी लंबे समय से सुगम क्षेत्र में तैनात थे। चार बीईओ स्तर के अधिकारियों को सुगम-दुगम और अनुरोध के आधार पर ट्रांसफर किया गया है। मंगलवार शाम शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने तबादले के आदेश जारी किए। दूसरी तरफ बेसिक, जूनियर, एलटी और प्रवक्ता कैडर के शिक्षकों के तबादले भी कर दिए गए हैं। देर रात तक जिला, मंडल स्तर से तबादला लिस्ट जारी की जा रही थीं।

दून, टिहरी चमोली, बागेश्वर हुए सीईओ विहीन

तबादला एक्ट के तहत पहली बार हुए इन तबादलों की वजह से शिक्षा विभाग के सामने एक मुश्किल भी खड़ी हो गई है। दरअसल सुगम और दुर्गम की सेवाओं के आधार पर देहरादून, टिहरी और चमोली के सीईओ को बदल दिया गया है, लेकिन उनकी जगह किसी को नहीं लाया गया है।

इनके हुए तबादले

सुगम से दुर्गम

– एसबी जोशी, प्रभारी एपीडी-समग्र शिक्षा अभियान को बागेश्वर डायट का प्राचार्य

– दून की सीईओ आशा रानी पेन्यूली को गौचर डायट प्राचार्य

– यूएसनगर के डीईओ पदमेंद्र सकलानी को इसी पद पर बागेश्वर

अनुरेाध आधार पर

-टिहरी सीईओ दिनेश चंद्र गौड को विभागाध्यक्ष-सीमेट

-बागेश्वर के प्रभारी सीईओ हरीश चंद्र सिंह रावत को डीडी-माध्यमिक, निदेशालय

– डायट गौचर के प्रभारी प्राचार्य कुंवर सिह को डीडी-महानिदेशालय

दर्गम से सुगम

-चमोली सीईओ ललित मोहन चमोला को इसी पद पर यूएसनगर

– पौड़ी के डीईओ माध्यमिक हरे राम यादव को डीडी-माध्यमिक शिक्षा निदेशालय

बीईओ

सुगम से दुर्गम

प्रभारी डीडी-माध्यमिक निदेशालय चंदन सिंह बिष्ट को अल्मोड़ा भैसियाछाना का बीईओ

अनुरोध श्रेणी

समग्र शिक्षा कार्यालय, दून में कार्यरत बीईओ उमा पंवार को बीईओ डोईवाला

दुर्गम से सुगम

-प्रभारी डीईओ-पिथौरागढ़ शौकत अली को सितारंगज बीईओ

– खिर्सू बीईओ मधुलाल आर्य को कीर्तिनगर

यह भी पढ़ें : नैनीताल में दो पीसीएस अधिकारियों के तबादले, हल्द्वानी के एसडीएम भी बदले

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 मार्च 2019। जनपद के जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने जनपद के दो पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये हैं। अब तक धारी के एसडीएम पद का कार्यभार संभाल रहे अनुभवी पीसीएस अधिकारी विवेक राय का स्थानांतरण जनहित एवं राजकीय हित में हल्द्वानी के एसडीएम के पद पर कर दिया है, जबकि हल्द्वानी के एसडीएम विजय नाथ शुक्ल का स्थानांतरण धारी के एसडीएम के पद पर किया गया है।

यह भी पढ़ें : 1 IAS-7 PCS व सचिवालय सेवा के 5 अधिकारियों के तबादले, NH-74 मामले में आरोपित रहे अधिकारियों को भी मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां

नवीन समाचार, देहरादून, 13 जून 2019। उत्तराखंड में आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं। इन दबादलों में 7 पीसीएस अधिकारी हैं और 1 आईएएस अधिकारी व खासकर NH-74 मामले में आरोपित रहे अधिकारी भी शामिल हैं। सौरभ गहरवार को डिप्टी कलेक्टर पिथौरागढ़ से डिप्टी कलेक्टर चमोली, दिनेश प्रताप सिंह डिप्टी कलेक्टर रुद्रप्रयाग, तीरथ पाल अपर जिलाधिकारी उत्तरकाशी, हेमंत कुमार वर्मा अपर आयुक्त कर देहरादून, भगत सिंह फोनिया डिप्टी कलेक्टर पिथौरागढ़, नंदन सिंह नगन्याल डिप्टी कलेक्टर रुद्रप्रयाग, अनिल शुक्ला डिप्टी कलेक्टर पिथौरागढ़ व केदारनाथ ड्यूटी के दौरान इस्तीफा देने के कारण चर्चा में आये गौरव चटवाल डिप्टी कलेक्टर नैनीताल बनाए गए हैं।

इनके अलावा सचिवालय सेवा के भी पांच अधिकारियों के विभागों में फेरबदल हुआ है। रमेश कुमार को अपर सचिव प्रोटोकोल संस्कृत शिक्षा से हटा कर श्रम विभाग दिया गया है। वहीं बीआर टम्टा को निदेशक जनजाति निदेशालय उत्तराखंड, सुभाष चंद्र को निदेशक सचिवालय प्रशिक्षण संस्थान के पद से हटाया गया है। वहीँ दिनेश चंद्र भट्ट को निदेशक सचिवालय प्रशिक्षण संस्थान व  सुरेश चंद जोशी को अपर सचिव मुख्यमंत्री का पद दिया गया है, साथ ही निदेशक जनजाति निदेशालय उत्तराखंड का अतिरिक्त प्रभार भी मिला है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल सहित प्रदेश के छह जिला पूर्ति अधिकारियों के तबादले

नवीन समाचार, नैनीताल, 6 जून 2019। प्रदेश के छह जिलापूर्ति और प्रभारी जिलापूर्ति अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं। अपर आयुक्त खाद्य नागरिक आपूर्ति डॉ. शुचि स्मिता सेनगुप्ता पांडेय की ओर से जारी आदेश के अनुसार नैनीताल के जिलापूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह को देहरादून भेजा गया है। उनके स्थान पर पिथौरागढ़ के जिलापूर्ति अधिकारी मनोज कुमार बर्मन को भेजा गया है। वहीं खाद्य आयुक्त कार्यालय में तैनात शिल्पी शुक्ला को चंपावत भेजा गया है। चंपावत के जिला पूर्ति अधिकारी केके अग्रवाल को प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी हरिद्वार बनाया गया है। देहरादून में तैनात किशोरी लाल को प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी चमोली, देहरादून में तैनात सुरेंद्र सिंह चौहान को प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी पिथौरागढ़ के पद पर तैनाती दी गई।

यह भी पढ़ें : नैनीताल, अल्मोड़ा व चंपावत के जिला जज सहित कई न्यायिक अधिकारियों के तबादले, हाईकोर्ट को भी मिले रजिस्ट्रार

नवीन समाचार, नैनीताल, 9 अप्रैल 2019। उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने नैनीताल, अल्मोड़ा व चंपावत जिलों के जिला एवं सत्र न्यायाधीशों सहित कई न्यायाधीशों व न्यायिक अधिकारियों के तबादले कर दिये हैं। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल प्रदीप पंत की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार नैनीताल के जिला एवं सत्र न्यायाधीश नरेंद्र दत्त का तबादला उजाला यानी उत्तराखंड न्यायिक एवं कानूनी अकादमी भवाली के निदेशक पर कर दिया गया है और उनकी जगह अल्मोड़ा के जिला एवं सत्र न्यायाधीश जीके शर्मा को नैनीताल का नया जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है। वहीं उजाला के निदेशक एवं एसएलएसए के सदस्य सचिव प्रशांत जोशी को अल्मोड़ा का जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है। इन तीनों न्यायाधीशों के तबादला आदेश आगामी 15 जून से प्रभावी होंगे। वहीं स्थायी लोक अदालत के अध्यक्ष एवं आशीष नैथानी को चंपावत का नया जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है। उनका स्थानांतरण आदेश एक मई से प्रभावी होगा।
वहीं रामनगर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुजीत कुमार को रिक्त पद के सापेक्ष उत्तराखंड उच्च न्यायालय में रजिस्ट्रार बनाया है। जबकि खटीमा की अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश मोनिका मित्तल को उनकी जगह रामनगर का अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है। इनके अलावा पब्लिक सर्विस ट्रिब्यूनल देहरादून के संयुक्त रजिस्ट्रार प्रदीप कुमार मनी को पदोन्नति मिली है तथा उन्हें खटीमा का अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है। इसी तरह डीएसएसए अल्मोड़ा के सचिव सीश चंद्र को पदोन्नति के उपरांत टिहरी गढ़वाल का अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है। इनके अलावा डीएलएसए ऊधमसिंह नगर के सचिव अरुण वोहरा को प्रथम अतिरिक्त सिविल जज हरिद्वार व डीएलएसए उत्तरकाशी के सचिव हेमंत सिंह को बाल न्याय बोर्ड ऊधमसिंह नगर का प्रमुख न्यायाधीश फर्स्ट क्लास बनाया गया है। वहीं हरिद्वार में तैनात रही ज्योति बाला को हरिद्वार में फर्स्ट सिविल जज (सीनियर डिविजन) व छवि बंसल को ऊधमसिंह नगर का सिविल जज फर्स्ट अतिरिक्त सीनियर डिविजन बनाया गया है। इसी तरह रितिका सेमवाल को भवाली उजाला में संयुक्त निदेशक व श्वेता राणा चौहान को फोर्थ एसीजेएम देहरादून के पद पर भेजा गया है। संजीव कुमार को तृतीय अतिरिक्त सिविल जज सीनियर डिविजन ऊधमसिंह नगर, रविंद्र देव मिश्रा को डीडीहाट में सिविल जज जूनियर डिविजन, रविरंजन को खटीमा में सिविल जज जूनियर डिविजन, दीनू गुलियानी को सिविल जज जूनियर डिविजन बाजपुर, सचिन कुमार हरिद्वार में सिविल जज जूनियर डिविजन, पारुल थपलियाल को खटीमा में अतिरिक्त सिविल जज जूनियर डिविजन, विवेक राणा को पौड़ी में सिविल जज जूनियर डिविजन तथा शिखा भंडारी को न्यायिक मजिस्ट्रेट कोटद्वार बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : चुनाव आचार संहिता के बीच दो आईएएस अधिकारियों के दायित्व बदले

नवीन समाचार, नैनीताल, 29 मार्च 2019। उत्तराखंड शासन ने चुनाव आचार संहिता के बीच शुक्रवार को दो महिला आईएएस अधिकारियों के दायित्वो में परिवर्तन कर दिया है। आईएएस अधिकारी ज्योति यादव को गढ़वाल मंडल विकास निगम के प्रबंध निदेशक के पद से हटा दिया गया है, जबकि उनके स्थान पर दूसरी महिला आईएएस अधिकारी ईशा आशीष श्रीवास्तव को निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। साथ ही उन्हें संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। वहीं ज्योति यादव के शासन में अपर सचिव के पद पर अन्य दायित्व बने रहेंगे।

यह भी पढ़ें: : नैनीताल के डीएम सहित 10 प्रशासनिक अधिकारियों के दायित्व बदले

नवीन समाचार देहरादून 6 मार्च 2019। शासन ने बुधवार को एक आईएएस एवं 9 पीसीएस अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल किये हैं। नैनीताल के डीएम विनोद कुमार सुमन से मंडी परिषद के निदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार वापस ले लिया गया है जबकि उनकी जगह पीसीएस अधिकारी बीएस चलाल को मंडी परिषद का नया निदेशक बनाया गया है। वहीं शेष 9 तबादले पीसीएस अधिकारियों के हैं। इनमें से कई तबादले गत 22 व 25 फरवरी को हुए प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों के संशोधनों के रूप में हैं। नैनीताल के एडीएम रहे बीएल फिरमाल के पूर्व में पौड़ी किये गये स्थानांतरण आदेश को निरस्त करते हुए उन्हंे अल्मोड़ा का एडीएम बनाया गया है। वहीं पीसीएस अधिकारी अनिल चन्याल का 25 फरवरी को किया गया स्थानांतरण आदेश निरस्त करते हुए उनके नैनीताल के डिप्टी कलेक्टर के पद पर स्थानांतरण को यथावत रखा गया है जबकि दयानंद सरस्वती के पिछले स्थानांतरण को निरस्त करते हुए उन्हें चंपावत का डिप्टी कलेक्टर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : 4 दिन में ही सरकार को बदलने पड़े 10 पीसीएस अफसरों के तबादला आदेश, 1 आईएएस अधिकारी भी स्थानांतरित

नवीन समाचार देहरादून 1 मार्च 2019। उत्तराखंड सरकार को 4 दिन में ही 10 पीसीएस अफसरों के तबादला आदेश बदलने पड़े हैं। शासन ने शुक्रवार देर शाम एक आईएएस सहित एक दर्जन पीसीएस अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए गये। इनमें से 10 पीसीएस अधिकारी ऐसे हैं, जिनका गत 25 फ़रवरी को ही स्थानांतरण किया गया था लेकिन आज शासन ने उनके पुराने स्थानांतरण को रद्द करते हुए उनका ट्रांसफर दूसरे जिलों में कर दिया है। नए आदेशों के अनुुसार नए आईएएस नरेंद्र सिंह भंडारी को डिप्टी कलेक्टर बागेश्वर के पद से रानीखेत का संयुक्त मजिस्ट्रेट बनाया गया है। वहीं पीसीएस अधिकारी उत्तम सिंह चौहान का ट्रांसफर रद्द करके उन्हें उधम सिंह नगर का अपर जिलाधिकारी बनाया गया है। इसी तरह नरेश चंद्र दुर्गापाल को उधम सिंह नगर का विशेष भूमि अवाप्ति अधिकारी बनाया गया है। वहीं किशन सिंह नेगी को बावड़ी से चमोली का डिप्टी कलेक्टर तो योगेंद्र सिंह को चमोली से बदलकर बागेश्वर भेजा गया है। सुश्री सीमा विश्वकर्मा को चंपावत से अल्मोड़ा लाया गया है। सौरभ असवाल को उत्तरकाशी से देहरादून भेजा गया तो अनिल चन्याल को पौडी से चंपावत ट्रांसफर किया गया है। पूरन सिंह राणा को उत्तरकाशी से हरिद्वार का डिप्टी डिप्टी कलेक्टर बनाया गया है। रेखा कोहली को नैनीताल के डिप्टी कलेक्टर पद से हटाकर नैनीताल में ही उत्तराखंड प्रशासनिक अकादमी का उप निदेशक बनाया गया है। संतोष पांडे को पिथौरागढ़ से हरिद्वार का डिप्टी कलेक्टर बनाकर लाया गया है तथा अवधेश कुमार का ट्रांसफर अल्मोड़ा से देहरादून कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल जिले के एक दर्जन से अधिक दरोगा इधर से उधर…

नवीन समाचार, नैनीताल, 28 फरवरी 2019। जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने गुरुवार को नागरिक पुलिस के एक दर्जन से अधिक उपनिरीक्षकों के तत्काल प्रभाव से स्थानांतरण उनके नाम अंकित स्थान पर कर दिए हैं :
1- उपनिरीक्षक सुशील कुमार पुलिस लाइन से प्रभारी चौकी टीपी नगर
2- उप निरीक्षक  कैलाश सिंह नेगी प्रभारी चौकी टीपी नगर से प्रभारी चौकी मेडिकल
3- उपनिरीक्षक कृपालसिंह पुलिस लाइन से थाना बनभूलपुरा
 4-  उप निरीक्षक विशेष श्रेणी रतन सिंह पुलिस लाइन से थाना कालाढूंगी
5- महिला उप निरीक्षक सोनू बाफिला महिला पुलिस लाइन से थाना लाल कुआं
6- महिला उपनिरीक्षक कुसुम रावत पुलिस लाइन से थाना बनभूलपुरा
7- उपनिरीक्षक महेश जोशी चौकी भोटिया पड़ाव से प्रभारी चौकी लामाचौड़
 8- उप निरीक्षक विनय मित्तल प्रभारी चौकी लामाचौड़ से प्रभारी चौकी हीरा नगर
9- उप निरीक्षक मंगल सिंह नेगी थाना बनभूलपुरा से पूर्व में प्रभारी चौकी मेडिकल किया गया था स्थानांतरण निरस्त करके थाना बनभूलपुरा
10- उप निरीक्षक विशेष श्रेणी त्रिभुवन सिंह थाना मल्लीताल से थाना हल्द्वानी/ प्रभारी सूचना सेल
11- महिला उप निरीक्षक माया बिष्ट थाना लालकुआं से थाना मुखानी
12- उपनिरीक्षक विशेष श्रेणी जगत सिंह थाना काठगोदाम से चौकी भोटिया पड़ाव
13-  उप निरीक्षक विशेष श्रेणी दलीप सिंह थाना भवाली से थाना रामनगर

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में 43 पीसीएस अधिकारियों के तबादलों के साथ प्रशासनिक मशीनरी में पूरी उथल-पुथल

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 फरवरी 2019।

यह भी पढ़ें : पांच पीसीएस अधिकारियों के तबादले, नैनीताल, अल्मोड़ा,दून व पौड़ी के यह अधिकारी बदले

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 फरवरी 2019। उत्तराखंड शासन ने 5 पीसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण कर दिए हैं।अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के हस्ताक्षरों से जारी स्थानांतरण सूची के अनुसार पीसीएस अधिकारी हरवीर सिंह नैनीताल जिला विकास प्राधिकरण के सचिव बने रहेंगे अलबत्ता उनसे नैनीताल के अपर जिलाधिकारी का कार्यभार वापस ले लिया गया है। उनके स्थान पर अल्मोड़ा के अपर जिलाधिकारी कैलाश टोलिया को नैनीताल लाया गया है। इनके अलावा स्थानांतरण सूची में पांच पीसीएस अधिकारियों में अपर जिलाधिकारी पौड़ी के पद से रामजी शरण शर्मा को अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) देहरादून एवं कुलसचिव उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अरविंद कुमार पांडेय को अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) देहरादून के पद से अपर जिलाधिकारी अल्मोड़ा के पद पर भेजा गया है। इसके अलावा कैलाश सिंह टोलिया को अपर जिलाधिकारी अल्मोड़ा से अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) नैनीताल तथा बीएल फिरमाल को बाध्य प्रतीक्षा से अपर जिलाधिकारी पौड़ी के पद स्थानांतरित किया गया है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल जिले में 26 दरोगाओं के तबादले, गंगवार कालाढूंगी व जोशी को चोरगलिया की जिम्मेदारी

नवीन समाचार, नैनीताल, 3 फरवरी 2019। जनपद में गत दिवस हुए एक दर्जन इंस्पेक्टरों के अंतरजिला स्थानांतरणों के बाद एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने तत्काल प्रभाव से नागरिक  पुलिस के 26 उप निरीक्षकों  के स्थानांतरण कर दिए हैंः-
1 उ0नि0 श्री शांति कुमार गंगवार थानाध्यक्ष चोरगलिया थानाध्यक्ष कालाढूंगी
2 उ0नि0 संजय जोशी प्रभारी चौकी लामाचौड़ थानाध्यक्ष चोरगलिया
3 उ0नि0 श्री कुलदीप सिंह थाना मुखानी एसएसआई भवाली एसएसआई भवाली
4 उ0नि0 श्री जितेन्द्र गर्ब्याल थाना चोरगलिया मानव वध विवेचना सैल,फील्ड यूनिट
5 उ0नि0 श्री मनोहर सिंह पांगती थाना काठगोदाम थाना लालकुंआ
6 उ0नि0 श्री इन्द्रजीत थाना रामनगर थाना लालकुंआ
7 उ0नि0 श्री विपिन चन्द्र जोशी प्रभारी चौकी पीरूमदारा थाना हल्द्वानी
8 उ0नि0 श्री चेतन रावत थाना रामनगर थाना हल्द्वानी
9 उ0नि0 श्री अजेन्द्र प्रसाद प्रभारी चौकी टी0पी0 नगर प्रभारी चौकी गर्जिया रामनगर
10 उ0नि0 श्री देवनाथ गोस्वामी थाना भवाली थाना मल्लीताल
11 उ0नि0 श्री हरीश पुरी प्रभारी चौकी गर्जिया रामनगर प्रभारी चौकी खैरना भवाली
12 उ0नि0 श्री राजेन्द्र कुमार पुलिस लाइन प्रभारी चौकी मालधन रामनगर
13 म0उ0नि0 आशा बिष्ट थाना मल्लीताल थाना भवाली
14 उ0नि0 श्री राजेश मिश्रा थाना लालकुंआ थाना बलभूलपुरा
15 उ0नि0 श्री संजय बृजवाल थाना कालाढूंगी प्रभारी चौकी आरटीओ रोड मुखानी
16 उ0नि0 श्री देवेन्द्र बिष्ट प्रभारी चौकी खैरना प्रभारी चौकी मण्डी हल्द्वानी
17 उ0नि0 श्री प्रताप सिंह नगरकोटी प्रभारी चौकी भोटिया पड़ाव थाना रामनगर
18 उ0नि0 श्री निर्मल लटवाल प्रभारी चौकी हीरानगर थाना चोरगलिया
19 म0उ0नि0 दीपा भट्ट थाना हल्द्वानी थाना चोरगलिया
20 उ0नि0 जगबीर सिंह पुलिस लाइन थाना काठगोदाम
21 उ0नि0 श्री कैलाश नेगी प्रभारी चौकी मण्डी प्रभारी चौकी टी0पी0 नगर
22 उ0नि0 श्री कवीन्द्र शर्मा थाना रामनगर प्रभारी चौकी पीरूमदारा
23 उ0नि0 श्री विनय मित्तल चौकी की मालधन प्रभारी चौकी लामाचौड़
24 उ0नि0 श्री राजेन्द्र रावत प्रभारी चौकी आरटीओ रोड थाना रामनगऱ
25 उ0नि0 श्री मंगल सिंह नेगी थाना बलभूलपुरा प्रभारी चौकी मेडिकल
26 उ0नि0 श्री भगवान महर पीआरओ प्रभारी चौकी भोटिया पड़ाव

उल्लेखनीय है कि इससे पहले रविवार को तीन इंस्पेक्टरों को खाली हुई कोतवालियों का प्रभार सोंपा गया था। निरीक्षक योगेश चंद्र उपाध्याय थाना लालकुआं और आशुतोष कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक कोतवाली भवाली की जिम्मेदारी दी गयी है। वहीं पिथौरागढ़ से आये ध्यान सिंह को जिला व मंडल मुख्यालय स्थित मल्लीताल कोतवाली का नया कोतवाल बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : डेढ़ दर्जन आईएएस अधिकारियों के तबादले, बगौली हटे-पुरुषोत्तम बने नये गढ़वाल आयुक्त, चौधरी को शुगर फेडरेशन के एमडी का अतिरिक्त प्रभार, देखें पूरी सूची

नवीन समाचार, देहरादून, 4 फरवरी 2019। उत्तराखंड शासन ने सोमवार को एक बार फिर भारतीय प्रशासनिक सेवाओं के बड़े स्तर पर तबादले कर दिये हैं, जबकि कई से कुछ दायित्व हटाकर उन पर भार कम कर दिया गया है, तो कई का कार्य बढ़ा भी दिया गया है। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की ओर से सोमवार शाम जारी ताजा आदेशों के अनुसार सचिव शैलेष बगौली को गढ़वाल मंडल के आयुक्त तथा सचिव नितेश कुमार झा से कार्मिक एवं सतर्कता विभाग वापस ले लिये गये हैं, जबकि वीवीआरसी पुरुषोत्तम को गढ़वाल मंडल का नया आयुक्त बनाया गया है।
वहीं वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एस रामास्वामी को राजस्व परिषद के अध्यक्ष के साथ ही उत्तराखंड परिवहन निगम का अध्यक्ष भी बना दिया गया है। वहीं अपर सचिव मुख्यमंत्री ओम प्रकाश से राज्य संपत्ति विभाग, कौशल विकास व सेवायोजन के जबकि दूसरे अपर मुख्य सचिव डा. रणवीर सिंह से वन एवं पर्यावरण, मनीषा पंवार से महानिदेशक व उद्योग आयुक्त एवं हरबंश चुघ से सचिवालय प्रशासन पद के कार्यभार वापस ले लिये गये हैं। वहीं प्रमुख सचिव आनंद बर्धन से लघु सिचाई, सिचाई, सैनिक कल्याण, खाद्य, नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता मामले तथा आयुक्त खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के दायित्व वापस लेकर उन्हें वन एवं पर्यावरण की जिम्मेदारी दी गयी है। इसी तरह सचिव डा. भूपिंदर कौर औलष से विद्यालयी शिक्षा का कार्य वापस लेकर लघु सिंचाई व सिंचाई विभाग दे दिये गये हैं। वहीं उनसे रिक्त हुये विभागों में से सचिव सुशील कुमार को आयुक्त खाद्य नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता मामले और आर मीनाक्षी सुंदरम को विद्यालयी शिक्षा विभाग दे दिये हैं, जबकि सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी को राज्य संपत्ति, डा. रंजीत कुमार सिन्हा को कौशल विकास एवं सेवायोजन, भूपाल सिंह मनराल को सैनिक कल्याण एवं इंदुधर बौड़ाई को सचिवालय प्रशासन का प्रभारी सचिव बनाया गया है। वहीं डा. आर राजेश कुमार को अन्य पूर्व पदों के साथ उत्तराखंड परिवहन निगम का एमडी, सूचना महानिदेशक दीपेंद्र कुमार चौधरी को उत्तराखंड शुगर फेडरेशन एवं पीसीएस अधिकारी डा. मेहरबान सिंह बिष्ट को अपर सचिव खनन के कार्यभार भी दे दिये गये हेै, जबकि सचिवालय सेवा के प्रदीप रावत से उत्तराखंड शुगर फेडरेशन के एमडी पद का दायित्व वापस ले लिया गया है।

यह भी पढ़ें : लोक सभा चुनाव से पहले खुफिया विभाग में व्यापक तबादले

नवीन समाचार, देहरादून, 1 फरवरी 2019। लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश की एलआईयू में बड़े फेरबदल हुए है। कई उपनिरीक्षकों और कॉन्स्टेबल को इधर से उधर किया गया है। उप निरीक्षक मही प्रकाश सिंह- एलआईयू देहरादून से एलआईयू हरिद्वार भेजे गए हैं। उप निरीक्षक किशन सिंह को एलआईयू हरिद्वार से एएसआई रुड़की भेजा गया है। उप निरीक्षक अर्जुन सिंह अभिसूचना मुख्यालय देहरादून से एलआईयू देहरादून स्थानांतरित किये गए हैं। उप निरीक्षक भूपेंद्र सिंह मेहता को एएसआईओ रुड़की से एलआईयू उधम सिंह नगर भेजा गया है। निरीक्षक सुंदर सिंह घनघोरिया को राज भवन सुरक्षा देहरादून से एसआईओ चंपावत में नई तैनाती दी गयी है। निरीक्षक नीलम पालीवाल को एलआईयू हरिद्वार-2 से राजभवन सुरक्षा देहरादून तबादला किया गया है।

कांस्टेबल भी इधर से उधर..

आरक्षी योगिता जोशी एलआईयू पिथौरागढ़ से पुलिस अधीक्षक क्षेत्र हरिद्वार भेजी गई हैं ।कॉन्स्टेबल जानकी पांगती को बागेश्वर से एलआईयू पिथौरागढ़ भेजा गया है।कॉन्स्टेबल धर्मेंद्र सिंह बिष्ट एलआईयू रुद्रप्रयाग से एलआईयू पौड़ी भेजे गए हैं।
कॉन्स्टेबल सोहनलाल को एलआईयू रुद्रप्रयाग से पौड़ी में तैनाती दी गयी है। हेड कॉन्स्टेबल विशेष श्रेणी जगदीश चंद्र पुनेठा एलआईयू पिथौरागढ़ से एलआईयू नैनीताल भेजे गए हैं।
हेड कॉन्स्टेबल विशेष श्रेणी दयाल सिंह को एलआईयू नैनीताल से एलआईयू पिथौरागढ़ भेजा गया है। महिला हेड कॉन्स्टेबल विशेष रानी कलावती को एलआईयू नैनीताल से एलआईयू अल्मोड़ा में तैनाती दी गयी है।कॉन्स्टेबल हरि सिंह बिष्ट- एलआईयू नैनीताल से एसआईओ रुद्रपुर भेजे गए हैं। कॉन्स्टेबल सुनीता गोरा- एलआईयू नैनीताल से एलआईयू बागेश्वर भेजे गए हैं।
कॉन्स्टेबल सारनाथ को एलआईयू पौड़ी से एलआईयू हरिद्वार भेजा गया है। हेड कॉन्स्टेबल विशेष श्रेणी देवी सिंह वल्दिया को एलआईयू उधम सिंह नगर से एलआईयू नैनीताल स्थानांतरित किया गया है।कॉन्स्टेबल राकेश कुमार- एएसआईओ गैरसैंण से एलआईयू उत्तरकाशी भेजे गए हैं।
कॉन्स्टेबल संजय सिंह पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून से एलआईयू रुद्रप्रयाग भेजे गए हैं। कांस्टेबल मनोज कुमार चौधरी को एसआईओ डाकपत्थर से एलआईयू चमोली भेजा गया है। कॉन्स्टेबल संदीप जयाडा को एएसआई हर्षिल से एलआईयू उत्तरकाशी भेजा गया है। कॉन्स्टेबल राजेश कुमार शाह- एएसआई नीलम से एलआईयू उत्तरकाशी भेजे गए हैं।कांस्टेबल विनोद कुमार को एएसआईओ बड़कोट से एएसआईओ हर्षिल भेजा है। कॉस्टेबल योगेश कुमार शाह को मंडलाअधिकारी उत्तरकाशी से एएसआईओ से नीलंग भेजा है। हेड कॉन्स्टेबल विशेष श्रेणी प्रेम प्रकाश टम्टा को एएसआईओ डीडीहाट से एलआईयू पिथौरागढ़ स्थानांतरित किया है। हेड कॉन्स्टेबल विशेष श्रेणी अनिल ढंक को एसआईओ से एसआईओ रुद्रपुर भेजा है। हेड कॉन्स्टेबल विशेष श्रेणी रमेश राम आर्य को एसआईयू रुद्रपुर से एएसआईओ रौसाल भेजा है कॉन्स्टेबल वीरेंद्र सिंह को एसआईओ बनबसा से एलआईयू बागेश्वर स्थानांतरित किया है।

यह भी पढ़ें : पड़ी चुनाव आयोग के आदेशों की गाज, कुमाऊं मंडल में इन 12 पुलिस इंस्पेक्टरों के हुए अंतरजिला स्थानांतरण

नवीन समाचार, नैनीताल, 29 जनवरी 2019। आगामी लोक सभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव आयोग के नियमों के तहत कुमाऊं परिक्षेत्र के 12 पुलिस इंस्पेक्टरों के परिक्षेत्र स्तर पर अंतरजिला स्थानांतरण कर दिये गये हैं। मंगलवार को पुलिस उप महानिरीक्षक अजय जोशी की ओर से जारी स्थानांतरण आदेशों के अनुसार चुनाव आयोग के निर्देशानुसार पिछले चार वर्षों में से आगामी 31 मई 2019 तक तीन वर्ष एक ही जनपद में पूरे कर रहे इंस्पेक्टरों के तबादले किये गये हैं। आदेशों के अनुसार अल्मोड़ा से संजय गर्ब्याल को ऊधमसिंह नगर व अजय लाल शाह को पिथौरागढ़, पिथौरागढ़ से ध्यान सिंह को नैनीताल, ऊधमसिंह नगर से ओम प्रकाश को पिथौरागढ़, योगेश उपाध्याय व आशुतोष कुमार सिंह को नैनीताल एवं दौलत राम वर्मा को अल्मोड़ा तथा नैनीताल से भवाली के कोतवाल उमेद सिंह दानू को ऊधमसिंह नगर, लालकुआ के कोतवाल नित्यानंद पंत को अल्मोड़ा व नरेश चौहान को बागेश्वर स्थानांतरित किया गया है। इसके अतिरिक्त निरीक्षक विपिन चन्द्र पंत को नैनीताल से चम्पावत किया गया है। उनका पूर्व में ऊधमसिंह नगर किया गया स्थानांतरण निरस्त किया गया है। जनपद ऊधमसिंह नगर से निरीक्षक बलजीत भाकुनी को प्रभारी एसआईटी, पुलिस उपमहानिरीक्षक कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में सम्बद्व किया गया है।

यह भी पढ़ें : : 5 आईएएस व 6 पीसीएस अफसरों के हुए तबादले, यहां देखें पूरी सूची

नवीन समाचार, देहरादून, 14 जनवरी 2019। उत्तराखंड शासन से बुधवार को आईएएस एवं पीसीएस अधिकारियों के तबादलों की नई सूची जारी हुई है। जारी सूची के अनुसार आईएएस भूपाल सिंह मनराल को शहरी विकास निदेशक के पद से मुक्त कर दिया गया है और उनकी जगह चंद्रेश कुमार को यह जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा आनंद स्वरूप को अपर सचिव कार्मिक बनाया गया है, जबकि मनुज गोयल की बीती 4 जनवरी को सीडीओ उधम सिंह नगर के पद पर की गई तैनाती को निरस्त करते हुए अल्मोड़ा में इसी पद पर भेजा गया है, वहीं अल्मोड़ा के सीडीओ को इसी पद पर उधम सिंह नगर और नैनीताल के संयुक्त मजिस्ट्रेट अभिषेक महिला को इसी पर देहरादून भेजा गया है।

इनके अतिरिक्त एक अन्य सूची में पीसीएस अधिकारी विनोद गिरी गोस्वामी से उत्तराखंड प्रशासनिक अकादमी नैनीताल के संयुक्त निदेशक का एवं ललित मोहन रयाल से गन्ना एवं चीनी आयुक्त काशीपुर के पदभार वापस ले लिये गए हैं और दोनों अधिकारियों को अभी नई जिम्मेदारी नहीं दी गई है, वहीं नैनीताल के एडीएम बीएल फिरमाल के गत दिवस चंपावत के एडीएम के रूप में तैनाती को निरस्त करते हुए गन्ना एवं चीनी आयुक्त के पद पर भेजा गया है। इसी तरह कुमाऊं मंडल विकास निगम के महाप्रबंधक रहे त्रिलोक सिंह मर्तोलिया  के एडीएम चंपावत के पद पर की गई तैनाती को यथावत रखा गया है, तथा तुषार सैनी को डिप्टी कलेक्टर पिथौरागढ़ से इसी पद पर रुद्रप्रयाग भेजा गया है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड पुलिस में फिर दो आईपीएस सहित आधा दर्जन पुलिस अधिकारियों के तबादले

नवीन समाचार, देहरादून, 14 जनवरी 2019। उत्तराखंड पुलिस में सोमवार को फिर दो आईपीएस सहित आधा दर्जन पुलिस अधिकारियों के तबादले किये गये हैं। तबादला सूची के अनुसार आईपीएस तूफान को चमोली का एसपी तथा प्रीति प्रियदर्शी को एसपी एलआईयू हल्द्वानी बनाया गया है वहीं हरिद्वार की एएसपी ममता बोहरा को मुख्यालय में अपराध व कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गयी है, जबकि उनकी उधमसिंह नगर की एसपी क्राइम कमलेश उपाध्याय को भेजा गया है। वहीं प्रमोद कुमार को एएसपी विजीलेंस से एएसपी उधमसिंह नगर व रेनू लोेहनी को एएसपी विजीलेंस पौड़ी से एएसपी विजीलेंस मुख्यालय की जिम्मेदारी दी गयी है।

यह भी पढ़ें : मीटू के आरोपों में घिरे (माफी मांगने के बाद निकले) अधिकारी सहित एक दर्जन पुलिस अधिकारियों के तबादले

नवीन समाचार, देहरादून, 8 जनवरी 2019। शासन ने मंगलवार को एक दर्जन पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण कर दिये हैं। अपर सचिव सचिव गृह नितेश झा के हस्ताक्षरों से जारी आदेशों में 10 अपर पुलिस अधीक्षक, दो पुलिस अधीक्षक तथा एक सहायक पुलिस अधीक्षक शामिल हैं। स्थानांतरित अधिकारियों में महिला पुलिस आरक्षी द्वारा उत्पीड़न के आरोपों के घेरे में आये पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।
आदेशों के अनुसार एसपी चमोली तृप्ति भट्ट को एसडीआरएफ का सेनानायक, एसपी यातायात हरिद्वार मंजूनाथ टीसी को चमोली का एसपी, सहायक पुलिस अधीक्षक हरिद्वार रचिता जुयाल को नैनीताल यातायात और क्राइम सेक्टर में एसपी, देहरादून के अपर पुलिस अधीक्षक देहरादून नगर प्रदीप कुमार राय इसी पद पर कोटद्वार, सीआईडी में तैनात श्वेता चौबे ऊधमसिंह नगर का एसपी सिटी, अपर पुलिस अधीक्षक हरिद्वार परीक्षित कुमार को 46 वीं वाहिनी पीएसी का उप सेनानायक, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण हरिद्वार मणिकांत मिश्र अपर पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय देहरादून, देहरादून के एसडीआरएफ के उप सेनानायक नवनीत सिंह अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण हरिद्वार, अपर पुलिस अधीक्षक देहरादून ग्रामीण सरिता डोभाल सीआईडी देहरादून, 40 वीं वाहिनी पीएसी हरिद्वार परमेंद्र डोभाल अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण देहरादून, अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार हरीश वर्मा हल्द्वानी के सीआईडी सेक्टर में इसी पद पर, अपर पुलिस अधीक्षक हरिद्वार मनोज कुमार कत्याल जीआरपी हरिद्वार और जीआरपी में तैनात प्रकाश चंद्र आर्य को अपर पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक देहरादून भेजा गया है।

पूर्व समाचार : उत्तराखंड में IAS अधिकारियों के फिर व्यापक तबादले, सुमन हटे-मीणा बने KMVN के नए एमडी

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 जनवरी 2019। उत्तराखंड सरकार ने 19 आईएएस अफसरों के विभागों में बदलाव किया है। कार्मिक विभाग के देर शाम जारी आदेश के मुताबिक अपर मुख्य सचिव (मुख्यमंत्री) ओम प्रकाश से मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्तराखंड नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (यूसीडीए) का प्रभार हटा दिया है। उनके शेष विभाग यथावत रहेंगे। उनका प्रभार सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर को दिया गया है। वहीं नैनीताल के डीएम विनोद कुमार सुमन से केएमवीएन के एमडी पद का अतिरिक्त प्रभार वापस ले लिया गया है और उनकी जगह नए आईएएस रोहित मीणा को निगम का नया एमडी बनाया गया है।

इसी तरह देहरादून के जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन से नगर निगम के मुख्य नगर अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार ले लिया है। इस पद पर आईएएस विनय शंकर पांडेय का तबादला किया है। वे ऊधमसिंह नगर जिला विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद पर तैनात थे। आईएएस आशीष जोशी से कृषि एवं उद्यान हटाकर प्रभारी सचिव आवास एवं गृह की जिम्मेदारी दी गई है। प्रभारी सचिव बने भूपाल सिंह मनराल को कार्मिक, नियोजन, मुख्य सचिव के स्टाफ आफिसर और निदेशक शहरी विकास का प्रभार दिया है। प्रभारी सचिव बने बृजेश कुमार संत को खनन एवं प्रबंध निदेशक उत्तराखंड की जिम्मेदारी दी गई है। अपर सचिव डॉ. वी. षणमुगम को संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी के प्रभार से अवमुक्त कर दिया गया है। उनके शेष विभाग यथावत रहेंगे। अपर सचिव रामबिलास यादव को महिला कल्याण व आयुक्त निशक्तजन के पद से मुक्त करते हुए उनके शेष विभाग बनाए रखे गए हैं। जिलाधिकारी नैनीताल विनोद कुमार सुमन से कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार वापस ले लिया है। उनके शेष विभाग यथावत रखे गए हैं। अपर सचिव ज्योति यादव को पर्यटन व अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी पर्यटन विकास परिषद की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है। शेष विभाग उनके पास बने रहेंगे। सचिव लोकसेवा आयोग आनंद स्वरूप का तबादला हरिद्वार से अपर सचिव सूक्ष्म, लघु एवं मध्य उद्योग के पद पर किया गया है। अपर सचिव अल्पसंख्यक कल्याण व ऊर्जा कै. आलोक शेखर तिवारी को वैकल्पिक ऊर्जा का प्रभार दिया गया है। साथ ही उन्हें अल्पसंख्यक कल्याण के निदेशक व मदरसा शिक्षा परिषद के निदेशक पद से मुक्त कर दिया गया है। अपर सचिव  उदयवीर यादव को गृह विभाग से मुक्त करते हुए उन्हें गोपन की जिम्मेदारी दी गई है और उन्हें संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया है। अपर सचिव को पुनर्गठन अतुल कुमार गुप्ता को सिंचाई और लघु सिंचाई का भी प्रभार दिया गया है। हरिद्वार के जिलाधिकारी दीपक रावत से हरिद्वार विकास प्राधिकरण का अतिरिक्त प्रभार हटा दिया है। आईएएस रोहित मीणा को चमोली के डिप्टी कलेक्टर के पद से स्थानांतरित कर कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंध निदेशक पद पर भेजा गया है। देहरादून के सिटी मजिस्ट्रेट मनुज गोयल का तबादला मुख्य विकास अधिकारी ऊधमसिंह नगर के पद पर किया गया है।

सचिवालय सेवा के अधिकारियों के भी बदले प्रभार : कार्मिक विभाग ने सचिवालय सेवा के अधिकारियों के भी तबादले कर दिए हैं। अपर सचिव देवेंद्र पालीवाल से सिंचाई व लघु सिंचाई का प्रभार हटा दिया है। उनके शेष प्रभार यथावत रखे गए हैं। अपर सचिव सुमन सिंह वल्दिया को श्रम से अवमुक्त करते हुए राजस्व व कार्मिक बनाए रखे गए हैं। अपर सचिव रमेश कुमार को मौजूदा विभागों के साथ श्रम का भी प्रभार दिया गया है। अपर सचिव सुनील श्री पांथरी को कार्मिक से मुक्त कर दिया गया है। उनके शेष विभाग यथावत रखते हुए उसमें गृह विभाग को जोड़ा गया है। अपर सचिव धीरेंद्र सिंह दताल को अल्पसंख्यक कल्याण, निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण व निदेशक मदरसा शिक्षा परिषद की जिम्मेदारी दी गई है। उनसे जलागम को हटाकर बाकी प्रभार बनाए रखे गए हैं। अपर सचिव बीआर टम्टा के प्रभारों में निदेशक भाषा संस्थान को शामिल किया गया है। उनके बाकी विभाग बने रहेंगे। अपर सचिव दिनेश चंद्र भट्ट सचिवालय प्रशासन के साथ जलागम का भी प्रभार दिया गया है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में IAS अधिकारियों के विभागों में हुआ फेरबदल, धीराज बने डीएम पौड़ी..

      1. IAS  धीराज सिंह गर्ब्याल को बनाया गया जिला अधिकारी पौड़ी
      1. IAS सौजन्या से प्रबंध निदेशक सिडकुल का पदभार हटाया गया
      1. डीएम पौड़ी सुशील कुमार को प्रभारी सचिव राजस्व खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग की दी गई जिम्मेदारी
      1. डीएम पिथौरागढ़ रविशंकर को प्रबंध निदेशक सिडकुल, अपर सचिव गृह, महिला एवं बाल विकास, संस्कृति व धर्मस्व विभाग की दी गई जिम्मेदारी
      1. IAS विजय जोगदंडे बने डीएम पिथौरागढ़
      1. IAS एसए मुरुगेशन को मुख्य नगर अधिकारी देहरादून को दी गई अतिरिक्त जिम्मेदारी
      1. IAS मनीषा पवार को वर्तमान पदभार के साथ महानिदेशक उद्योग की दी गई जिम्मेदारी
      1. IAS विनोद रतूड़ी बने प्रभारी सचिव उच्च शिक्षा 
      1. IAS रणवीर चौहान बनाये गए डीएम चम्पावत
      1. IAS विनोद कुमार सुमन को मंडी परिषद और कुमाऊं विकास निगम के प्रबंध निदेशक के साथ ही अपर आयुक्त राजस्व परिषद के अतिरिक्त प्रभार 
      1. पीसीएस अधिकारी रुचि मोहन रयाल से पंतनगर विवि के मुख्य कार्मिक अधिकारी का प्रभार वापस
    1. कर्मेंद सिंह को पंतनगर विवि के मुख्य कार्मिक अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार

नवीन समाचार, देहरादून, 29 दिसंबर 2018। शासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार आईएएस अफसर सौजन्या के पास से महानिदेशक उद्योग और आयुक्त उद्योग का प्रभार वापस लेकर प्रमुख सचिव मनीषा पंवार को दिया गया है। मंडी परिषद और कुमाऊं विकास निगम के प्रबंध निदेशक के साथ ही अपर आयुक्त राजस्व परिषद का काम देख रहे धीराज सिंह गर्ब्याल को पौड़ी का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।गर्ब्याल के पास से वापस लिए गए सभी प्रभार अतिरिक्त रूप से नैनीताल के डीएम विनोद कुमार सुमन को दिए गए हैं। अब तक पौड़ी के डीएम रहे सुशील कुमार को प्रभारी सचिव राजस्व, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति के साथ ही अपर आयुक्त, खाद्य एवं नागरिक मामले (आपूर्ति शाखा एवं आईटी) का प्रभार दिया गया है। नगर निगम देहरादून के मुख्य नगर अधिकारी (एमएनए) विजय कुमार जोगदंडे को पिथौरागढ़ का नया जिलाधिकारी बनाया है। डीएम पिथौरागढ़ रहे सी. रविशंकर को आईएएस सौजन्या से वापस लिए गए प्रबंध निदेशक सिडकुल के प्रभार के साथ ही अपर सचिव गृह, महिला सशक्तिकरण, पर्यटन, धर्मस्व विभाग और समेकित बाल विकास परियोजना का निदेशक बनाया गया है। देहरादून के डीएम एसए मुरुगेशन को नगर निगम देहरादून के एमएनए का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। शासन में अपर सचिव रणवीर सिंह चौहान को चंपावत का जिलाधिकारी बनाया गया है। अब तक इस पद पर तैनात रहे एसएन पांडेय को राजस्व परिषद में आयुक्त और सचिव का दायित्व दिया गया है। ये दोनों पर अब तक बाल मयंक मिश्रा के पास थे। मिश्रा के पास शेष पदों का प्रभार यथावत रहेगा। प्रभारी सचिव विनोद प्रसाद रतूड़ी से राजस्व विभाग वापस लेकर उच्च शिक्षा का प्रभार दिया गया है। उनके शेष पदभार यथावत रहेंगे।

शासन ने पीसीएस अधिकारी सुश्री रुचि मोहन रयाल से पंतनगर विवि के मुख्य कार्मिक अधिकारी का प्रभार वापस लेकर पंत विवि के निदेशक, प्रशासन और मानीटरिंग कर्मेंद सिंह को दिया है। सुश्री रयाल के पास किच्छा शुगर मिल के अधिशासी निदेशक का प्रभार पूर्ववत ही रहेगा।

बताया जा रहा है कि जल्द ही तबादलों की एक और सूची आ सकती है। 

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड शिक्षा विभाग में अधिकारियों के व्यापक तबादले

वीन समाचार, नैनीताल, 4 जनवरी 2019। उत्तराखंड में शिक्षा विभाग में बड़े स्तर पर अधिकारियों के स्थानांतरण किए गए हैं। मुकुल सती को प्राचार्य डाइट भीमताल, पद मेंद्र सकलानी  को जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक उधम सिंह नगर मेहरबान सिंह बिष्ट व हेमलता भट्ट को उपनिदेशक प्राथमिक शिक्षा निदेशालय देहरादून, आरएस रावत को  जिला शिक्षा अधिकारी देहरादून व आनंद भारद्वाज को जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक बागेश्वर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में आईपीएस अधिकारियों के व्यापक तबादले, जोशी कुमाऊं के नए आईजी, मीणा नैनीताल के नए एसएसपी…

पुलिस मुख्यालय ने किये सीओ व इंस्पेक्टरों के व्यापक तबादले

नवीन समाचार, नैनीताल, 27 दिसंबर 2018। पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड देहरादून के द्वारा निम्नलिखित पुलिस उपाधीक्षकों को उनकी वर्तमान तैनाती से उनके नाम के सम्मुख अंकित नवीन तैनाती पर स्थानान्तरित किया गया है :
चन्द्रमोहन सिंह–देहरादून से सतर्कता अधिष्ठान, शेखर चन्द्र सुयाल – पिथौरागढ़ से देहरादून, राजन सिंह रौतेला – चम्पावत से पिथौरागढ़, प्रकाश चन्द्र देवली – हरिद्वार से पीटीसी नरेन्द्रनगर, अभय कुमार सिंह – रुद्रप्रयाग से हरिद्वार, विजेन्द्रदत्त डोभाल – पीटीसी नरेन्द्रनगर से हरिद्वार, मनोज कुमार ठाकुर – उत्तरकाशी से ऊधम सिंह नगर, धनसिंह तोमर –पौड़ी से 46वीं वाहिनी पीएसी, हरबन्स सिंह–चमोली से एसडीआरएफ देहरादून।
उपरोक्त के अतिरिक्त निम्न निरीक्षकों के पुलिस उपाधीक्षक पर पदोन्नत होने के फलस्वरुप नवीन तैनाती के आदेश निर्गत किये गये हैं : हरीश चन्द्र भट्ट–प्रतिसार निरीक्षक नैनीताल से पुलिस उपाधीक्षक नैनीताल, पुरुषोत्तम दत्त जोशी – प्रतिसार निरीक्षक 31वीं पीएसी से पुलिस उपाधीक्षक चमोली, कमल सिंह पंवार–प्रतिसार निरीक्षक अल्मोड़ा से पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी, नरेश चन्द्र–निरीक्षक ऊधमसिंहनगर से पुलिस उपाधीक्षक चम्पावत, मुकेश कुमार पुनेठा – निरीक्षक देहरादून से पुलिस उपाधीक्षक देहरादून, बृजभूषण दत्त जुयाल – निरीक्षक देहरादून से पुलिस उपाधीक्षक देहरादून, अरविन्द सिंह रावत – निरीक्षक पुलिस मुख्यालय से पुलिस उपाधीक्षक देहरादून, अमर सिंह गुंज्याल – निरीक्षक अभिसूचना चम्पावत से पुलिस उपाधीक्षक/मुख्य सुरक्षा अधिकारी उच्च न्यायालय नैनीताल, चन्द्रशेखर काण्डपाल – निरीक्षक अभिसूचना, एसपी(आर) हल्द्वानी से पुलिस उपाधीक्षक/मण्डलाधिकारी ऊधमसिंहनगर, धीरेन्द्र सिंह रावत – निरीक्षक पुलिस मुख्यालय से पुलिस उपाधीक्षक हरिद्वार व कुन्दन सिंह देव – निरीक्षक अभिसूचना सूचना बागेश्वर से पुलिस उपाधीक्षक जनपद बागेश्वर।

यह भी पढ़ें : CM का ‘रिटर्न बर्थडे गिफ्ट’ : डेढ़ दर्जन भाजपा कार्यकर्ता बन गए माननीय, जानें किसे मिला क्या

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 दिसंबर 2018। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दो दिन बाद बांटे दायित्व : 14 कार्यकर्ताओं को बांटे गए विभागों और आयोगों में दायित्व :

  1. मोहन प्रसाद थपलियाल – बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष
  2. केदार जोशी – अध्यक्ष कुमाऊं मंडल विकास निगम
  3. नरेश बंसल – उपाध्यक्ष राज्य स्तरीय 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति
  4. गजराज बिष्ट उपाध्यक्ष उत्तराखंड कृषि उत्पादन विपणन बोर्ड
  5. ज्ञान सिंह नेगी उपाध्यक्ष राज्य ग्रामीण स्वास्थ्य सलाहकार परिषद
  6. शमशेर सिंह सत्याल अध्यक्ष श्रम संविदा सलाहकार बोर्ड
  7. डॉ. विनोद आर्या उपाध्यक्ष पशु कल्याण बोर्ड
  8. श्रीमती विजय बड़थ्वाल अध्यक्ष उत्तराखंड राज्य महिला आयोग
  9. महावीर सिंह रागढ़ अध्यक्ष गढ़वाल मंडल विकास निगम
  10. डॉ. आर के जैन अध्यक्ष अल्पसंख्यक आयोग
  11. शमीम आलम अध्यक्ष उत्तराखंड राज्य हज समिति
  12. दीप्ति रावत उपाध्यक्ष उच्च शिक्षा उन्नयन समिति
  13. घनानंद उपाध्यक्ष उत्तराखंड संस्कृति साहित्य एवं कला परिषद
  14. राजेश कुमार अध्यक्ष समाज कल्याण अनुश्रवण समिति

पूर्व समाचार :

नवीन समाचार, देहरादून, 21 दिसंबर 2018। प्रदेश मे लंबे समय से दायित्वों का इंतजार कर रहे भाजपा नेताओं की अब लाटरी खुलने वाली है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने जन्मदिवस पर करीब डेढ़ दर्जन नेताओं को ‘‘रिटर्न गिफ्ट’ के तौर पर दायित्वधारी बनाये जाने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को इनकी ताजपोशी की घोषणा कर दी जाएगी।हाल में देश में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का नतीजा कहें या प्रदेश में हुए स्थानीय निकाय चुनाव का असर, लेकिन भाजपा सरकार में दायित्वों पर बेरीकेटिंग अब समाप्त हो गई है। वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा अब कार्यकर्ताओं को दायित्वधारी बना कर उनकी सरकार में भागेदारी सुनिश्चित कर उनमें नया जोश भरना चाहती है। ताकि लोकसभा चुनाव में पार्टी अपने अनुरूप परिणाम हासिल कर सके। दायित्वों को लेकर पार्टी हाईकमान की ओर से पहले ही हरी झंडी मिल चुकी थी। बस इंतजार था- सही समय का। इसके लिए सीएम ने अपने जन्मदिन पर पार्टी कार्यकर्ताओं को दायित्व दिए जाने का निर्णय ले लिया है। सूत्रों की मानें तो पहले चरण में करीब डेढ़ दर्जन वरिष्ठ नेताओं को दायित्व दिया जाएगा। इनमें प्रमुख रूप से नरेश बंसल, गजराज बिष्ट, ज्ञान सिह नेगी, महावीर रांगड़, शमीम आलम, डा. आरके जैन, विजय बड़वाल, विनोद आर्य, शमशेर सत्याल, मोहन प्रसाद थपलियाल, केदार जोशी है। दायित्वों को लेकर शुक्रवार को स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। शासन के सूत्रों की मानें तो शुक्रवार को इस संबंध में दायित्वधारियों का शासनादेश जारी कर दिया जाएगा।

पूर्व समाचार : कई पीसीएस अधिकारियों की बदली जिम्मेदारियां

नवीन समाचार, देहरादून, 6 दिसंबर 2018। प्रदेश शासन ने राज्य सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) में कार्यरत छह अफसरों के तबादले किए है। कार्मिक विभाग के आदेश के मुताबिक बीएस चलाल को उपनिदेशक मंडी परिषद रुद्रपुर पद से अपर निदेशक प्रशिक्षण निदेशालय हल्द्वानी भेजा गया है। प्रकाश चंद्र को अपर निदेशक प्रशिक्षण निदेशालय हल्द्वानी से निदेशक दुग्ध विकास एवं महिला डेयरी नैनीताल के पद पर तैनाती दी गई है। अपर आयु्क्त नैनीताल संजय कुमार को निदेशक दुग्ध विकास एवं महिला डेयरी के पद से अवमुक्त किया गया है। केएमवीएन नैनीताल के एमडी त्रिलोक सिंह को अपर जिलाधिकारी चंपावत के पद पर स्थानांतरित किया गया है। क्षेत्रीय प्रबंधक सिडकुल पंतनगर सितारगंज परितोष वर्मा को उपनिदेशक मंडी परिषद रुद्रपुर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। डिप्टी कलेक्टर टिहरी लक्ष्मीराज चौहान को डिप्टी कलेक्टर देहरादून के पद पर स्थानांतरित किया गया है।

पूर्व समाचार : आईएएस अधिकारियों के हुए तबादले

देहरादून, 28 नवंबर 2018। उत्तराखंड शासन में बुधवार को बड़ी संख्या में आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं। महानिदेशक दीपेंद्र चौधरी को आबकारी आयुक्त की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है, जबकि कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला को मुख्यमंत्री सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं प्रमुख सचिव आनंद बंर्धन को गृह विभाग से मुक्त करते हुए प्रमुख सचिव आबकारी की ज़िम्मेदारी दी गयी है। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को मुख्यमंत्री नियोजन की अतरिक्त ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। अपर मुख्य सचिव रणवीर सिंह को आबकारी बनाया गया है। सचिव राज्यपाल आरके सुधांशु को सचिव बायोटेक्नोलॉजी विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। नितेश झा को सचिव गृह कारागार की अत्तरिकत जिम्मेदारी मिली है। सेंथिल पांडियन को सचिव पंचायती राज विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। बी षणमुगम को आबकारी आयुक्त के पद से हटा दिया गया है। डॉ. रंजीत सिन्हा को प्रभारी सचिव नियोजन पंचायती राज एवं बायोटेक्नोलॉजी विभाग से हटाया गया है। अपर सचिव सवींन बंसल को खनन के पदभार से मुक्त किया गया है।  वहीं सचिव दिलीप जावलकर को प्रभारी सचिव नागरिक उड्डयन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल नरेन्द्र दत्त बने नैनीताल के जिला जज, जिला जज पंत-बिजल्वाण पहुंचे हाईकोर्ट

नैनीताल, 14 अगस्त 2018। उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति राजीव शर्मा के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश बनाने के तुरंत बाद न्यायिक अधिकारियों के तबादले हो गए हैं । हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जर्नल नरेंद्र दत्त नैनीताल के जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाए गए हैं, जबकि चमोली के जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रदीप पंत को उच्च न्यायालय का रजिस्ट्रार जर्नल बनाया गया है । उन्हें 16 अगस्त को चार्ज लेने के आदेश हुए हैं । वहीं नैनीताल के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सीपी बिजल्वाण को उच्च न्यायालय का पीआरओ बनाया गया है । जबकि हरिद्वार के जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेन्द्र सिंह को जिला एवं सत्र न्यायाधीश चमोली तथा विवेक भारती शर्मा को उत्तराखण्ड ज्यूडिशियल अकादमी भवाली के निदेशक पद से जिला एवं सत्र न्यायाधीश हरिद्वार के पद पर स्थानांतरण किया गया है । वहीं स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी के सदस्य सचिव प्रशांत जोशी को निदेशक उत्तराखण्ड ज्यूडिशियल अकादमी भवाली का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। कोर्ट के आदेश के बाद रजिस्ट्रार इंफ्रास्ट्रक्चर अनुज कुमार संगल के पत्र में लिखा गया है कि इस आदेश को तत्काल अमल में लाया जाए।

यह भी पढ़ें : आईएएस के बाद अब पीसीएस अधिकारियों के हुए तबादले

नैनीताल, 20 जुलाई 2018। उत्तराखंड शासन ने 20 आईएएस अधिकारियों के एक दिन बाद चार पीसीएस अधिकारियों के तबादले भी कर दिये हैं। ऐसा सरकार के पिछले दिनों उत्तरा व झोटा बिरयानी जैसे कई प्रकरणों में घिरने सहित मुख्यमंत्री व भाजपा अध्यक्ष के दिल्ली दौरे के ठीक बाद, प्रदेश के दायित्व वितरण की संभावनाओं के बीच हुआ है। बहरहाल, उप निदेशक शहरी विकास डा. अभिषेक त्रिपाठी को अपर आवास आयुक्त, एडीएम उत्तरकाशी प्यारे लाल साह को उनकी जगह उप निदेशक शहरी विकास, एडीएम चंपावत हेमंत कुमार वर्मा को इसी पद पर उत्तरकाशी जबकि डिप्टी कलेक्टर चंपावत अनिल कुमार चन्याल को इसी पद पर पौड़ी भेजा गया है। अलबत्ता चंपावत के एडीएम व डिप्टी कलेक्टर के पदों पर किसी की नियुक्ति नहीं की गयी है। ऐसे में शीघ्र और कुछ तबादले होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में 20 IAS अधिकारियों का ‘तख्तापलट’, 3 जिलों के डीएम भी बदले (20 जुलाई 2018)

  • सूचना सचिव के पद से पंकज पांडे हटाए गए
  • सूचना सचिव होंगे दिलीप जावलकर
  • सूचना महानिदेशक पद पर आईएएस दीपेंद्र कुमार की तैनाती
  • मनीषा पवार से हटाया गया प्रमुख सचिव पंचायती राज का पद
  • गढ़वाल आयुक्त शैलेष बगौली को मिली CEO स्मार्टसिटी व परिवहन सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी
  • 16 आईएएस के अलावा 4 पीसीएस अधिकारियों के विभागों में फेरबदल
  • सचिव डी सेंथिल पांडियन से हटाया गया परिवहन विभाग
  • चमोली के डीएम आशीष कुमार का तबादला
  • चमोली, चम्पावत और अल्मोड़ा के डीएम को किया गया शासन में तैनात
  • स्वाती एस भदौरिया को बनाया गया जिलाधिकारी चमोली
  • सुरेंद्र नारायण पांडे होंगे जिलाधिकारी चम्पावत
  • अल्मोड़ा के जिलाधिकारी बनाए गए नितिन सिंह भदौरिया
  • मनीषा पंवार से लिया गया प्रमुख सचिव पंचायती राज का दायित्व
  • पंकज पांडे को बनाया गया पंचायरी रात विभाग का प्रभारी सचिव
  • चमोली के डीएम रहे आशीष जोशी बनाए गए कृषि-उद्यान विभाग के अपर सचिव
  • चंपावत के डीएम  रहे इकबाल अहमद होंगे उच्च और तकनीकी शिक्षा के नए अपर सचिव
  • अपर सचिव कृषि के पद से हटाए गए राम बिलास यादव​
  • अल्मोड़ा की डीएम रहीं ईवा आशीष श्रीवास्तव होंगी शासन में सामान्य प्रशासन की अपर सचिव
  • हरिद्वार के डीएम दीपक रावत को हरिद्वार विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार
  • बाल मयंक मिश्रा को अपर सचिव राजस्व, पशुपालन, मतस्य और निबंधक सहकारिता के साथ राजस्व परिषद देहारादून का अतिरिक्त प्रभार ​
  • ऊधम सिंह नगर के एसडीएम विनीत तोमर होंगे हरिद्वार के नए सीडीओ​ (नवीन जोशी)

Loading...

One thought on “नैनीताल जिले में फिर 21 दारोगाओं के स्थांतरण, देखें पूरी सूची यहाँ..

Leave a Reply