‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

 

यहां आपके विज्ञापन को कोई फाड़ेगा नहीं-बारिश से गलेगा भी नहीं, और दिखेगा ही : जी हां, हमें पता है कि आप अपने विज्ञापनों के पोस्टरों-होर्डिंगों के विरोधियों व प्रशासन के द्वारा फाड़े जाने और बारिश से गलने से परेशान हैं। तो यहां ‘नवीन समाचार’ पर लगाइये अपना विज्ञापन। यहां प्रतिदिन आपका विज्ञापन लगभग एक लाख बार लोगों को दिखाई देगा, और इस विश्वसनीय माध्यम पर आपको भी गंभीरता से लिया जाएगा । संपर्क करें: 8077566792 या 9412037779 पर।

October 18, 2024

उत्तराखंड पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल, अनाथ लड़की को गोद लिया और धूमधाम से कन्यादान कर ससुराल के लिये कराया विदा

0
Shadi-Honeymoon

नवीन समाचार, पिथौरागढ़, 9 जुलाई 2024 (UK Police good work-Adopted-Married Orphan Girl)। पिथौरागढ़ पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है। पुलिस ने एक अनाथ कन्या को पहले गोद लिया और आज उसकी पूरे रीति-रिवाज से धूमधाम से शादी कराकर उसे ससुराल के लिए विदा किया। पुलिस के इस नेक कार्य की सर्वत्र सराहना हो रही है।

मंदिर के पास मिली भी अनाथ लड़की

Pithoragarh police conducted Kanyadaan of orphan daughterप्राप्त जानकारी के अनुसार प्रतिसार निरीक्षक नरेश चंद्र जखमोला को कुछ समय पूर्व शहर में एक मंदिर के पास पुष्पा नाम की एक लड़की मिली थी। लड़की ने बताया था कि वह धारचूला क्षेत्र के किसी गांव की है। उसके माता-पिता नहीं है। उसका पालन-पोषण उसकी दादी ने किया। दादी का भी 10 वर्ष पूर्व निधन हो गया। वह काम की तलाश में पिथौरागढ़ आई। यहां किसी व्यक्ति के यहां काम कर रही थी। यहां से उसे अचानक काम से निकाल दिया गया। अब वह यहां काम की तलाश कर रही है। उसने प्रतिसार निरीक्षक जखमोला से कहा था कि उसे कहीं काम दिलवा दें।

8 जुलाई को करायी शादी (UK Police good work-Adopted-Married Orphan Girl)

(UK Police good work-Adopted-Married Orphan Girl) Pithoragarh police conducted Kanyadaan of orphan daughterप्रतिसार निरीक्षक ने लड़की को गोद लेने की पहल की। उन्होंने इसकी जानकारी एसपी रेखा यादव और सीओ परवेज अली को दी। इसके बाद लड़की की शादी कराने के लिए थल निवासी विपिन के साथ रिश्ता तय कराया। लड़की का कन्यादान प्रतिसार निरीक्षण जखमोला ने पिता और जखमोला की समधन और समाजसेवी रुक्मिणी देवी ने लड़की की मां की भूमिका निभाकर कन्यादान किया।

पुष्पा की शादी के लिए पिथौरागढ़ पुलिस के सभी जवानों और कर्मियों ने आर्थिक सहयोग किया। आठ जुलाई को पुलिस लाइन के गौरी सभागार में पूरे रीति-रिवाज से पुष्पा को शादी कराकर ससुराल के लिये विदा किया। पिथौरागढ़ पुलिस के इस प्रयासों की लोगों ने सराहना की है। (UK Police good work-Adopted-Married Orphan Girl)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (UK Police good work-Adopted-Married Orphan Girl, Good Work, Shadi, Uttarakhand Police, set an example of humanity, Adopted an orphan girl, orphan girl, great pomp, Kanyadan)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

You cannot copy content of this page