‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

 

यहां आपके विज्ञापन को कोई फाड़ेगा नहीं-बारिश से गलेगा भी नहीं, और दिखेगा ही : जी हां, हमें पता है कि आप अपने विज्ञापनों के पोस्टरों-होर्डिंगों के विरोधियों व प्रशासन के द्वारा फाड़े जाने और बारिश से गलने से परेशान हैं। तो यहां ‘नवीन समाचार’ पर लगाइये अपना विज्ञापन। यहां प्रतिदिन आपका विज्ञापन लगभग एक लाख बार लोगों को दिखाई देगा, और इस विश्वसनीय माध्यम पर आपको भी गंभीरता से लिया जाएगा । संपर्क करें: 8077566792 या 9412037779 पर।

October 17, 2024

गौला पुल को जोड़ने वाला एक हिस्सा बहा, गौलापार का सीधा संपर्क टूटा, एक माह लग सकता है…

Gaula Pul

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 14 सितंबर 2024 (Haldwani-Part of Gaula Bridge again Washed away) कुमाऊं मंडल में पिछले 2 दिन लगातार हुई बारिश के कारण काठगोदाम स्थित गौला बैराज से सिंचाई विभाग ने 78,000 क्यूसेक पानी छोड़ा, जिससे गौला नदी का जलस्तर बढ़ गया। परिणामस्वरूप हल्द्वानी से गौलापार और पहाड़ी क्षेत्रों को जोड़ने वाले गौला पुल का हल्द्वानी की ओर से जोड़ने वाला एक हिस्सा बह गया है, जिसके कारण पुल पर यातायात को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। इससे गौलापार, सितारगंज, टनकपुर और पीलीभीत का संपर्क बाधित हो गया है। उधर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के पास भी गौला नदी से लगातार कटाव हो रहा है। 

Haldwani Gaula Bridge, (Haldwani-Part of Gaula Bridge again Washed away,सुरक्षा के दृष्टिगत प्रशासन द्वारा पुल पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुल की स्थिति का निरीक्षण राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग (NHAI) और प्रशासन के अधिकारी कर रहे हैं। पुल के क्षतिग्रस्त हिस्से को ठीक करने के लिए मरम्मत कार्य जल्द शुरू करने की योजना बनाई जा रही है। अधिकारियों के अनुसार मरम्मत कार्य में करीब एक माह का समय लग सकता है। इसके बाद पहाड़ी क्षेत्रों को जाने वाले वाहनों को काठगोदाम और कालाढूंगी मार्ग से भेजा जा रहा है, जबकि सितारगंज की ओर जाने वाले वाहनों को लालकुआं होते हुए भेजा जा रहा है।

वर्ष 2021 में भी क्षतिग्रस्त हो गया था गौला पुल को जोड़ने वाला हिस्सा (Haldwani-Part of Gaula Bridge again Washed away)

वर्ष 2021 में भी आई आपदा के दौरान गौला पुल को जोड़ने वाला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसे ठीक करने में राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग को कई महीने लग गए थे। अब एक बार फिर पुल का हिस्सा क्षतिग्रस्त होने के बाद, राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि बार-बार पुल के क्षतिग्रस्त होने से जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, और यह विभाग की योजनाओं की स्थायित्वता पर भी सवाल खड़े करता है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट का निरीक्षण

शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं नैनीताल-उधम सिंह नगर के सांसद अजय भट्ट ने क्षतिग्रस्त गौला पुल, टनकपुर रोड और रेलवे ट्रैक का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द मरम्मत कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि पानी का स्तर कम होते ही मरम्मत कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

जिलाधिकारी की बैठक और दिशा निर्देश

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने शनिवार को अपने कैंप कार्यालय में आपदा प्रभावित क्षेत्रों की पुनर्निर्माण योजना पर चर्चा के लिए एक बैठक की। बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग, सिंचाई विभाग, वन विभाग और रेलवे विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जैसे ही गौला नदी में पानी का स्तर कम होता है, एनएचएआई और लोक निर्माण विभाग तुरंत जेसीबी और पोकलैंड मशीनों के माध्यम से पानी का डायवर्जन कार्य शुरू करें।

इसके अलावा, रेलवे फाटक से गौला पुल तक सड़क के सुरक्षात्मक कार्य और कटाव की रोकथाम के लिए डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) तैयार करने के निर्देश भी दिए गए। उन्होंने गौला नदी के किनारे अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के पास हो रहे कटाव को रोकने के लिए सिंचाई विभाग को तेजी से सुरक्षात्मक कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई, एसडीएम परितोष वर्मा सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। (Haldwani-Part of Gaula Bridge again Washed away)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे उत्तराखंड के नवीनतम अपडेट्स-‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें यहाँ क्लिक करके सहयोग करें..

(Haldwani-Part of Gaula Bridge again Washed away, Uttarakhand News | Nainital News | Haldwani News, Gaula Pul, Gaula bridge, Gaulapar, Aapda, Apda, Gaula River, Gaula Nadi, A Part of the Gaula Bridge was washed away, direct contact with Gaulapar was lost, it may take a month to open,)

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

You cannot copy content of this page