‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

 

यहां आपके विज्ञापन को कोई फाड़ेगा नहीं-बारिश से गलेगा भी नहीं, और दिखेगा ही : जी हां, हमें पता है कि आप अपने विज्ञापनों के पोस्टरों-होर्डिंगों के विरोधियों व प्रशासन के द्वारा फाड़े जाने और बारिश से गलने से परेशान हैं। तो यहां ‘नवीन समाचार’ पर लगाइये अपना विज्ञापन। यहां प्रतिदिन आपका विज्ञापन लगभग एक लाख बार लोगों को दिखाई देगा, और इस विश्वसनीय माध्यम पर आपको भी गंभीरता से लिया जाएगा । संपर्क करें: 8077566792 या 9412037779 पर।

October 17, 2024

यह क्या हो रहा ? उत्तराखंड में 160 पदों पर भर्ती में नियुक्त हुए 157 पदों पर हरियाणा और पंजाब के युवा

Aisa Kyon Question Negative News Sawal Problem

पहाड़ के डाकघरों में हरियाणा और पंजाब के युवाओं की नियुक्ति, उत्तराखंड के केवल तीन अभ्यर्थी चुने गए

नवीन समाचार, गोपेश्वर, 02 अक्टूबर 2024 (Uttarakhand-157 Posts Filled by Haryana-Punjab) उत्तराखंड में सरकारी नौकरी के लिए होड़ मची है, लेकिन डाक विभाग की हाल ही में समाप्त हुई भर्ती प्रक्रिया में अधिकतर पदों पर हरियाणा और पंजाब के युवाओं का चयन हुआ है। बीपीएम (ब्रांच पोस्ट मास्टर) और एबीपीएम (असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर) के 160 पदों पर भर्ती हुई, जिसमें 157 पदों पर हरियाणा और पंजाब के युवा सफल हुए हैं। जबकि उत्तराखंड से केवल तीन अभ्यर्थी, वह भी एसटी (अनुसूचित जनजाति) कोटे के, चयनित हो पाए हैं। 

अब चयनित युवाओं को चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों के पोस्ट ऑफिसों में नियुक्ति दी जाएगी। चमोली और रुद्रप्रयाग के ग्रामीण क्षेत्रों में 348 शाखा डाकघर, 39 वितरण केंद्र, और 5 उपडाकघर हैं। इनमें अधिकांश डाकघर दूरस्थ ग्रामीण इलाकों में स्थित हैं, जहां बुजुर्ग और दिव्यांग उपभोक्ता अपने लेन-देन के लिए पूरी तरह से डाकघर पर निर्भर होते हैं। डाकपाल, डाक रनर और सहायक शाखा डाकपाल के पद लंबे समय से खाली चल रहे थे, जिन पर अब यह नियुक्तियां की गई हैं।

‘उत्तराखंड के युवा क्या केवल मिस्ड कॉल से सदस्य बनने के लिए हैं ?’ (Uttarakhand-157 Posts Filled by Haryana-Punjab)

(Uttarakhand-157 Posts Filled by Haryana-Punjab)डाक अधीक्षक टीएस गुसाईं ने बताया कि इन नियुक्तियों को प्राथमिकता वाले डाकघरों में किया जाएगा। हालांकि, यह चिंता का विषय है कि हरियाणा और पंजाब से आए कई अभ्यर्थियों को हिंदी या गढ़वाली बोलने और समझने में कठिनाई हो रही है। इन स्थितियों पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने चुटकी ली है, ‘उत्तराखंड के युवा क्या केवल मिस्ड कॉल से सदस्य बनने के लिए हैं ?’

100 में से 99 अंकों के बावजूद प्रतिशत निकालने में असमर्थ

इसके अलावा, कुछ अभ्यर्थियों को गणित में उच्च अंक (100 में से 99) मिले हैं, लेकिन वे प्रतिशत निकालने में असमर्थ हैं। डाक विभाग के एक अधिकारी ने यह भी बताया कि उनमें से कुछ को पत्र लिखने में भी समस्या हो रही है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि ये अभ्यर्थी ग्रामीण क्षेत्रों के पोस्ट ऑफिसों को कैसे संचालित करेंगे। (Uttarakhand-157 Posts Filled by Haryana-Punjab)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे उत्तराखंड के नवीनतम अपडेट्स-‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें यहाँ क्लिक करके सहयोग करें..। 

(Uttarakhand-157 Posts Filled by Haryana-Punjab, Uttarakhand, Employment, Haryana, Punjab, Question, Problem, Unemployment, berojgar, Uttarakhand, out of 160 posts, 157 posts were filled by youth from Haryana and Punjab, Postal Department, Post Master, Chamoli News, Gopeshwar News, Chamoli News, Gopeshwar News,  Unemployment, Yashpal Arya)

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

You cannot copy content of this page