‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

 

यहां आपके विज्ञापन को कोई फाड़ेगा नहीं-बारिश से गलेगा भी नहीं, और दिखेगा ही : जी हां, हमें पता है कि आप अपने विज्ञापनों के पोस्टरों-होर्डिंगों के विरोधियों व प्रशासन के द्वारा फाड़े जाने और बारिश से गलने से परेशान हैं। तो यहां ‘नवीन समाचार’ पर लगाइये अपना विज्ञापन। यहां प्रतिदिन आपका विज्ञापन लगभग एक लाख बार लोगों को दिखाई देगा, और इस विश्वसनीय माध्यम पर आपको भी गंभीरता से लिया जाएगा । संपर्क करें: 8077566792 या 9412037779 पर।

October 16, 2024

नैनीताल डांसिंग स्टार नृत्य प्रतियोगिता, विजयादशमी पर ‘शस्त्र पूजन’ और कैंची धाम के लिए एक और वैकल्पिक मार्ग की DPR बनाने के निर्देश 

Nainital News Navin Samachar Logo

पारुसी, विधि व दुर्गाशा ने जीती नैनीताल डांसिंग स्टार चैप्टर-3 नृत्य प्रतियोगिता (Nainital News Today 13 October 24 Navin Samachar)

नवीन समाचार, नैनीताल, 13 अक्टूबर 2024 (Nainital News Today 13 October 24 Navin Samachar) नगर में रविवार को नगर के सीआरएसटी इंटर कॉलेज के सभागार में नैनीताल डांसिंग स्टार चैप्टर-3 नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन बुराश संस्था द्वारा तीन वर्गों में किया गया। प्रतियोगिता में नैनीताल, हल्द्वानी, भवानी और भीमताल के 140 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

(Nainital News Today 13 October 24 Navin Samachar)प्रतियोगिता के सब-जूनियर वर्ग (10 वर्ष तक) में पारुसी साह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि श्रीयशी राणा, शिप्रा गीरी और कियाना बिष्ट ने क्रमशः द्वितीय, तृतीय और सांत्वना पुरस्कार जीते। वहीं जूनियर वर्ग (10 से 16 वर्ष) में विधि पाठक ने प्रथम स्थान हासिल किया, जबकि दिवाकर, इशीता बिष्ट और रिधिमा बिष्ट ने अन्य पुरस्कार एवं सीनियर वर्ग (16 वर्ष से अधिक) में दुर्गाशा जैन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, तथा धीरज, किनिष्का और अलिशा ने क्रमशः द्वितीय, तृतीय और सांत्वना पुरस्कार जीते।

वहीं ग्रुप डांस प्रतियोगिता में अमेरिकन किड्स, जीपीएस अधौड़ा और सेंट जॉन्स के समूह ने विशेष प्रस्तुति देकर दर्शकों की सराहना बटोरी। इस कार्यक्रम में अवर्णिका जोशी द्वारा गेस्ट परफॉर्मेंस दी गई। प्रतियोगिता के निर्णायक मिथलेश पाण्डे और दीप्ति चुफाल ने विजेताओं का चयन किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आलोक साह, गीता साह और अन्य विशिष्ट अतिथियों में विनोद पांडे, मनोज पांडे, अरुण साह, सरस्वती खेतवाल, डॉ एसएस बिष्ट और दिनेश उपाध्याय उपस्थित रहे। आयोजन में बुरांश संस्था की अध्यक्ष कंचन जोशी, प्रतिमा राठौर, अजय कुमार, रवि कुमार, सुनील, अवर्णिका, ज्योति दुर्गापाल और जय जोशी का विशेष योगदान रहा।
नैनीताल डांसिंग स्टार चैप्टर-3 नृत्य प्रतियोगिता के विजेता पुरस्कार प्राप्त करते हुए।

आरएसएस ने विजयादशमी पर किया ‘शस्त्र पूजन’ (Nainital News Today 13 October 24 Navin Samachar)

नैनीताल। नैनीताल नगर में रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा मल्लीताल डीएसए बास्केटबॉल मैदान में विजयादशमी उत्सव और ‘शस्त्र पूजन’ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ वयोवृद्ध कार्यकर्ता कामेश्वर प्रसाद काला ने की, जबकि मुख्य वक्ता प्रान्त सह प्रचारक चंद्रशेखर रहे।

अपने संबोधन में चंद्रशेखर ने बताया कि संघ की स्थापना 1925 में विजयादशमी के दिन हुई थी, और तभी से यह दिन संघ के लिए विशेष महत्व रखता है। नौ दिनों की उपासना के बाद 10वें दिन शस्त्रों का पूजन करते हुए विजय की कामना की जाती है। उन्होंने कहा कि दशहरा त्योहार हमारे देश की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर से जुड़ा हुआ है और यह बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। आरएसएस हर वर्ष विधि-विधान से इस दिन शस्त्र पूजन करता है।

उन्होंने अपने संबोधन में संघ के शताब्दी वर्ष के मौके पर सामाजिक समरसता, कुटुंब प्रबोधन, पर्यावरण जागरूकता, स्वावलंबन और नागरिक कर्तव्यों के प्रति जागरूकता को प्राथमिकता देने का आह्वान किया। इस अवसर पर जिला प्रचारक राहुल, जिला प्रचारक प्रमुख नवीन भट्ट, आरएसएस विभाग कार्यवाह राजेंद्र बिष्ट, नगर कार्यवाह उमेश बिष्ट, नगर सह कार्यवाह भरत भट्ट, नगर संघ संचालक राम सिंह रौतेला, नगर विस्तारक आशीष, सर्वप्रिय कंसल, प्रकाश पाण्डेय, एनएस पुंडीर, भावेश, विशाल, गिरीश भट्ट सहित कई स्वयंसेवक और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

केंद्रीय  मंत्री ने दिए कैंची धाम के लिए एक और वैकल्पिक मार्ग की DPR बनाने के निर्देश 

नैनीताल। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री अजय टम्टा ने रविवार को भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग का दौरा कर राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों के साथ बैठक की और हर हाल में मार्ग को सुचारू बनाए रखने के निर्देश दिए। बैठक में केंद्रीय मंत्री ने कैंची धाम में लग रहे यातायात जाम से जनता को हो रही असुविधा को गंभीरता से लेते हुए सैनिटोरियम बायपास निर्माण की कार्ययोजना को जल्द से जल्द क्रियान्वित करने के निर्देश दिए।

(Nainital News Today 13 October 24 Navin Samachar)

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक सरिता आर्या ने हली-हरतपा मार्ग को भी वैकल्पिक मार्ग के रूप में विकसित कर अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग की, जिस पर मंत्री ने अधिकारियों को शीघ्र डीपीआर (विस्तृत परियोजना रिपोर्ट) तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड के समग्र विकास की चर्चा करते हुए कहा कि देशभर में लाखों किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जा रहा है और उत्तराखंड में भी नौ बड़ी परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है, जिससे प्रदेश का तीव्र विकास हो रहा है।

इस अवसर पर एसडीएम विपिन पंत, तहसीलदार, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी, मंडल अध्यक्ष सोबन सिंह बिष्ट, नीरज बिष्ट, नरेंद्र दीवान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। (Nainital News Today 13 October 24 Navin Samachar)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे उत्तराखंड के नवीनतम अपडेट्स-‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें यहाँ क्लिक करके सहयोग करें..

(Nainital News Today 13 October 24 Navin Samachar, Nainital News, Nainital News Today, 13 October 24, Navin Samachar, Kainchi Dham, Shastra Poojan,Vijayadashami, Nainital Dancing Star dance competition, Shastra Poojan on Vijayadashami, Instructions to prepare DPR of another alternative route to Kainchi Dham,)

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

You cannot copy content of this page