Accident

नैनीताल: सुबह-सुबह कार खाई में गिरी, कार चला रही महिला व उसकी बहन घायल

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

नैनीताल में कार खाई में गिरी, दो महिलाएं गंभीरडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 18 मई 2022। नगर में सुबह-सुबह करीब 8 बजे एक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो बहनें घायल हो गईं। बताया गया है कि सात नंबर निवासी महिला रेखा बोरा अपनी वैगनार कार संख्या यूए04बी-9099 से बाहर से आई अपनी बहन शोभा देवी को बारापत्थर से लेकर सात नंबर की ओर लौट रही थी, तभी पंगोट रोड से निशांत स्कूल के ऊपर से गुजरते हुए सात नंबर-बिड़ला चुंगी वाली रोड पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई और करीब 150 मीटर गहराई में रुकुट कंपाउंड व धूप कोठी वाले नाले में गिर गई।

दुर्घटना में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई कार।

दुर्घटना में कार के परखच्चे उड़ गए। आसपास मौजूद भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट व उपाध्यक्ष भूपेंद्र बिष्ट आदि लोगों ने दोनों घायल महिलाओं को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार कराया जा रहा है। दोनों बहनों करीब 40-45 की उम्र की हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अल्मोड़ा एनएच पर रोडवेज बस को डम्पर ने मारी टक्कर..

रोडवेज बस और डंपर में हुई जोरदार भिडंत, चालक समेत तीन घायलडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 12 मई 2022। गुरुवार सुबह अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर खैरना चौकी अंतर्गत रामगाड़ के पास एक रोडवेज बस UK07PA-3168 एवं डम्पर UK01CA-1417 में आमने-सामने की टक्कर हो गई।

गनीमत रही कि रोडवेज बस में 9 सवारियां एवं दो चालक-परिचालक ही सवार थे। इनमें से चालक सहित तीन लोगों को दुर्घटना में चोटें आईं। उन्हे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के उपरात सभी यात्रियों के साथ दूसरे वाहन से उनके गंतव्य को भेज दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह करीब साढ़े सात बजे उत्तराखंड परिवहन निगम की भवाली से गोपेश्वर जाने वाली बस के साथ यह दुर्घटना हुई। बस को सामने से आ रहे खाली डम्पर ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में बस का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया, और यात्रियों की चीख-पुकार मच गई। खैरना पुलिस चौकी प्रभारी दिलीप कुमार ने बताया कि दुर्घटना में घायल चालक सहित तीन लोगों का उपचार कराया गया, और सभी यात्रियों को दूसरे वाहन से गोपेश्वर भेज दिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मॉल रोड पर तेज रफ्तार बाइक ने रिक्शे को मारी टक्कर, रिक्शा चालक व महिलाओं सहित 5 लोगों को आई चोटें…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 9 मई 2022। मॉल रोड पर लोगो की जान जोखिम में डालते हुए अनियंत्रित गति से दोपहिया वाहनों के फर्राटे जारी हैं। सोमवार शाम करीब पांच बजे ऐसी ही एक बाइक संख्या यूके04एबी-6436 ने मॉल रोड पर एक रिक्शा संख्या 18 को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी।

इससे रिक्शा का टायर फट गया और रिक्शा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही रिक्शे में सवार चालक सहित दो महिलाएं और बगल में चल रहा एक स्कूटी संख्या यूए04एए-3133 का चालक नितीश राजपूत भी घायल हो गया। स्कूटी भी क्षतिग्रस्त हुई।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बाइक को नगर पालिका कर्मी का पुत्र रोहन पुत्र हरीश निवासी हरिनगर तल्लीताल चला रहा था, जबकि बाइक में पीछे बैठे उसके मामा भी दुर्घटना में घायल हो गए। सूचना मिलने पर तल्लीताल थाने के चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा मौके पर पहुचे और घायलों को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय और बाइक व बाइक चालक को तल्लीताल थाने लाया गया।

जहां बाइक, रिक्शा चालक व स्कूटी चालक में नुकसान की भरपाई करने की शर्त पर समझौता हो गया। बाइक चालक रोहन के पिता से उसे बाइक चलाने को न देने को कहा गया और बाइक का चालान किया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अभी-अभी बारात से लौट रहे वाहन दुर्घटना में 5 ग्रामीणों की मौत, 4 घायल

College student dies after speeding bike crashes into Erumeli houseनवीन समाचार, पौड़ी, 25 अप्रैल 2022। प्रदेश के पौड़ी जनपद से दुःखद समाचार है। यहां बारातियों को लेकर लौट रहा एक मैक्स वाहन खाई गिर गया। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि चार व्यक्ति घायल हो गए।

आपदा कंट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार शाम करीब छह बजे नैनीडांडा प्रखंड में शादी समारोह से बुजुर्गों को लेकर सतपुली की ओर आ रही लौट रहा मैक्स वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। मैक्स को ग्राम खुटिंडा निवासी तेजपाल सिंह चला रहा था। दुर्घटना में चालक सहित सभी सवार हताहत हुए। सूचना पर पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया गया। ग्रामीणों की मदद से घायलों को खाई से बाहर निकाला गया। मैक्स सतपुली-दुधारखाल-कोटनाली-सिद्धखाल मोटर मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

थाना प्रभारी लाखन सिंह ने बताया कि दुर्घटना में चालक तेजपाल सिंह के अलावा ग्राम सलाणा निवासी सरस्वती देवी (58), सावित्री देवी (51) व कबूतरी देवी (65), ग्राम बाडागाड निवासी विजय सिंह (78), सुल्तान (65) व श्यामा देवी (65), ग्राम भोपाटी निवासी चमन लाल (65) व शंकर सिंह (66), ग्राम भौन निवासी चेतन सिंह (65), ग्राम पतगांव निवासी मनवर सिंह (71) घायल हुए हैं। बताया कि सभी घायलों का हंस चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : 300 फिट गहरी खाई में गिरी कार, दो युवक गंभीर घायल

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 अप्रैल 2022। नगर के निकट भवाली रोड पर गुरुवार अपराह्न एक कार श्मशान घाट के पास करीब 300 फिट गहरे नाले में जा गिरी। दुर्घटना में कार के परखच्चे उड़ गए। कार में सवार तीन में से दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है।

दुर्घटनाग्रस्त कार की पड़ताल करते पुलिस कर्मी।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार कार सवार रुद्रपुर से नौकुचियाताल कीे ओर लौट रहे थे और नशे की हालत में थे। इसी वजह से नगर से करीब 4 किलोमीटर पहले आई20 कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में 31 वर्षीय राहुल साह पुत्र पूरन लाल साह निवासी नौकुचियाताल तथा पार्थ बिष्ट व रोशन घायल हो गए।

दुर्घटना में पार्थ बिष्ट व रोशन की स्थिति गभीर बताई गई। दोनों को जिला चिकित्सालय से प्राथमिक उपचार के बाद हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है। जबकि राहुल को स्वयं अपने पैरों पर चलकर सड़क तक लाया गया। बताया गया कि दुर्घटना हुई। दुर्घटना का कार की नंबर प्लेट गायब हो गई। बताया गया कि कार की संख्या यूके07-2042 थी। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी के लिए घर आए सेना के जवान की सड़क दुर्घटना में मौत

नवीन समाचार, रामनगर, 18 अप्रैल 2022। अपनी व बहन की शादी के लिए छुट्टी पर घर आए भारतीय सेना के एक 28 वर्षीय जवान को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। प्राथमिक उपचार के बाद जवान को दिल्ली के आर्मी अस्पताल के लिए रेफर किया गया था। जहां उसने दम तोड़ दिया।
Haldwani news: शादी के लिए हल्द्वानी आए आर्मी जवान की सड़क हादसे में मौत हो गई।प्राप्त जानकारी के अनुसर रामनगर के ग्राम खुशालपुर बुक्सा छोई निवासी आनंद सिंह पुत्र मोहन सिंह वर्ष 2013 में वह आर्मी में भर्ती हुआ था और वर्तमान में सेना में लांस नायक के पद पर कार्यरत था। डेढ़ सप्ताह पहले वह छुट्टी पर घर आया था। आगामी 16 मई को यानी एक माह बाद उसकी बहन और फिर अगले दिन उसकी शादी थी। इधर गत 11 अप्रैल को रामनगर से लौटते समय छोई में अज्ञात कार चालक ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी थी।

गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए हल्द्वानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत में सुधार नहीं होने पर दो दिन पहले उसे आर्मी अस्पताल दिल्ली ले जाया गया। लेकिन रविवार की रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जवान का शव देर रात उसके घर पहुंच गया है। आज सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ उसे अंतिम विदाई दी जाएगी। मृतक चार भाई-बहनों में वह तीसरे नंबर का था। कुछ साल पहले ही उसने अपने लिए महंगी बाइक भी खरीदी थी। (डॉ.नवीन जोशी)  आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सुबह-सुबह भीमताल में ‘भयावह’ हादसा: साइड स्टेंड खुला होने से ट्रक की चपेट में आया हल्द्वानी का स्कूटी सवार, मौत

नवीन समाचार, भीमताल, 14 अप्रैल 2022। गुरुवार सुबह करीब 11 बजे हुए एक एक हादसे में गैस सिलेंडर लदे ट्रक की चपेट में आने से स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई। दुर्घटना भीमताल-मुक्तेश्वर मार्ग पर के समीप विनायक से दो किलोमीटर नीचे हुई। यहां स्कूटी सवार युवक का सिर ट्रक के पिछले पहिए के नीचे आने से बुरी तरह से कुचल गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। मृतक हल्द्वानी निवासी बताया जा रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गुरुवार सुबह करीब 11 बजे एक युवक भीमताल से पहाड़ की ओर स्कूटी पर जा रहा था। उसकी स्कूटी का साइड स्टैंड संभवतया खुला था। शायद इसी कारण मोड़ पर स्कूटी सवार अनियंत्रित होकर पहाड़ से गैस के खाली सिलेंडर लेकर भीमताल के लिए लौट रहे ट्रक संख्या यूके04सीबी-3122 की चपेट में आ गया और ट्रक के पिछले पहिए के नीचे उसका सिर आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

स्कूटी से मिले दस्तावेजों के अनुसार मृतक की शिनाख्त भरत पुत्र चंद्रशेखर निवासी कुल्यालपुरा नवाबी रोड हल्द्वानी के रूप में हुई है। एसआई राजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि शव का पंचनाम भारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हादसे की सूचना मृतक के परिजनों को दे दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी)  आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सुबह-सुबह दुर्घटना में पति-पत्नी व भाई की मौत, चार अन्य घायल

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 31 मार्च 2022। जनपद में गुरुवार सुबह एक दुःखद सड़क दुर्घटना हुई है। दुर्घटना में एक महिला सहित 3 लोगों  की मौत की सूचना है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना स्याल्दे-देघाट मोटर मार्ग पर भिकियासैंण से 10 किलोमीटर दूर बसेड़ी व मुसोली के बीच हुई है। यहां गाजियाबाद से देघाट को आ रहे लोगों की कार कार संख्या यूपी14डीयू-6348 बसेड़ी के पास खाई में जा गिरी। जिसमें 3 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 4 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एसडीएम शिप्रा जोशी ने 3 लोगों की मौत की पुष्टि की है। प्रशासन मृतकों की शिनाख्त एवं घायलों को उपचार दिलाने में जुटा हुआ है।

सभी घायल एवं मृतक एक ही परिवार के हैं। बताया गया है कि सनड़भीड़ा गांव के मूल निवासी हेमंत कोहली व उनके छोटे भाई चंद्र प्रकाश अपने परिवारों के साथ मां जानकी देवी की मौत पर पीपलपानी में शामिल होने के लिए गाजियाबाद से गांव आ रहे थे। दुर्घटना में 38 वर्षीय हेमंत पुत्र ओम प्रकाश, उनकी पत्नी 32 वर्षीय दीपा देवी व चंद्रप्रकाश 35 की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि हेमंत के दो बच्चों 9 वर्षीय रिया व 8 वर्षीय आरब तथा चंद्रप्रकाश की पत्नी 32 वर्षीय रश्मि व बेटी 6 वर्षीया जिया गंभीर रूप से घायल हो गए। विधायक महेश जीना के निर्देशों पर मृतकों का रानीखेत से चिकित्सकों की टीम के द्वारा सीएचसी भिकियासेंण में पोस्टमार्टम कराने की तैयारी की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी)  आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : यूपी में नैनीताल पुलिस के जवानों के साथ बड़ा हादसा, एक पुलिस कर्मी की मौत, चार पुलिस कर्मी व तीन कैदी घायल

नवीन समाचार, बागपत-यूपी, 29 मार्च 2022। उत्तर प्रदेश के बागपत के खेकड़ा में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर ट्रक की टक्कर से उत्तराखंड पुलिस की गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई। दुर्घटना में नैनीताल पुलिस लाइन में तैनात एक पुलिस आरक्षी की मौत हो गई और चार पुलिस कर्मी व तीन कैदी घायल हो गए। इन सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बागपत में हादसा।प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल पुलिस लाइन में तैनात एसआई रमेश सिंह कंबोज, आरक्षी अरुण कुमार मौर्य, प्रवीण कुमार, मनोज कुमार व नवीन मंगलवार को नैनीताल जेल से हत्या के प्रयास के मामले में तीनों कैदियों मोनू उर्फ मंडी व अमित उर्फ मित्ता निवासीगण नहला भूना, अमरजीत उर्फ मीनू निवासी जूनामान को हरियाणा के जींद के न्यायालय में पेश करके वापस नैनीताल लौट रहे थे।

इस दौरान ही मंगलवार देर शाम को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर बागपत में पीछे से एक ट्रक ने पुलिस वाहन में टक्कर मार दी। इससे पुलिस वाहन डिवाइडर में टकरा गया और उसमें सवार पुलिस कर्मी व कैदी घायल हो गए। खेकड़ा थाना पुलिस ने उन सभी को एंबुलेंस में जिला अस्पताल भेजा, जहां आरक्षी अरुण कुमार मौर्य को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि अन्य पुलिस कर्मियों व कैदियों का उपचार किया जा रहा है। पुलिस वाहन को टक्कर मारने के बाद चालक वहां ट्रक को छोड़कर भाग गया। सीओ खेकड़ा युवराज सिंह ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बेहद दुःखद: दिन की तीसरी दुर्घटना, जिसमें वाहन चालक की पत्नी की मौत हो गई

नवीन समाचार, गंगोलीहाट, 28 मार्च 2022। पिथौरागढ़ जिले, कुमाऊं व उत्तराखंड के लिए सोमवार का दिन दुर्घटनाओं से भरा रहा है। किच्छा में पति-पत्नी व पिथौरागढ़ में स्कूल संचालक की पत्नी के बाद अब पिथौरागढ़ जनपद के गंगोलीहाट से एक मैक्स कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से कार चालक की पत्नी की मौत की खबर है।

Gangolihat accident news गंगोलीहाट- पव्वाधार- चौरपाल मार्ग पर हुई दुर्घटनादुर्घटना में महिला के पति व वाहन मालिक सहित तीन लोग भी घायल हो गए हैं। बताया गया है कि मृतका की तबीयत खराब थी। सोमवार को वह अपने चालक पति के साथ अस्पताल में उपचार के लिए आई थी। उपचार के बाद घर लौटते समय यह दुर्घटना हुई। खास बात यह है कि तीनों घटनाओं में वाहन चला रहे व्यक्तियों की पत्नियों की मौत हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को चौरपाल जा रही एक मैक्स जीप संख्या यूके05टीए-0467 गंगोलीहाट से 13 किमी दूर कुनारू बैंड के निकट अनियंत्रित होकर करीब 50 मीटर गहरी खाई में गिर गई। कार में चालक सहित चार सवारियां सवार थी। दुर्घटना में वाहन चला रहे दिनेश जोशी की पत्नी 33 वर्षीय ममता जोशी निवासी पोखरी बोयल की मौत हो गई। साथ ही उसमें सवार तीन अन्य लोग 42 वर्षीय वाहन स्वामी जीवन सिंह पुत्र राम सिंह निवासी ग्राम अनरगांव, 36 वर्षीय चालक दिनेश जोशी पुत्र भगवती प्रसाद जोशी चालक निवासी बोयल और 36 वर्षीय राजन सिंह 36 वर्ष पुत्र दीवान सिंह निवासी सुगड़ी गंगोलीहाट घायल हो गए।

प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. नसीमा बानो ने बताया कि जीवन सिंह के पैरों में अधिक चोट होने के कारण उसे हायर सेंटर रेफर करने की कार्यवाही की जा रही है। दो अन्य घायल अस्पताल में भर्ती हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दुःखद: बहन को भिटौली देकर लौट रहे स्कूल मालिक की कार खाई में गिरी, पत्नी की मौत, स्वयं भी गंभीर…

Uttrakhand : पिथौरागढ़ में खाई में गिरी कार, पत्नी की मौत, पति की हालत गंभीरनवीन समाचार, पिथौरागढ़, 28 मार्च 2022। पिथौरागढ़ में बहन को भिटौली देकर अपनी पत्नी के साथ कार में लौट रहे हिमालया पब्लिक स्कूल के मालिक हीरा सिंह खाती की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में उनकी पत्नी की मौत हो गई, जबकि उनकी हालत भी गंभीर बनी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 45 वर्षीय खाती अपनी मारुति ईको कार संख्या यूके05बी-1490 से अपनी पत्नी जानकी खाती (35) के साथ बहन को चैत्र माह में दी जाने वाली भिटौली यानी भेंट देकर सोमवार सुबह झूणी मलान से पिथौरागढ़ लौट रहे थे। इसी दौरान क्षतिग्रस्त मार्ग पर एक मोड़ अधिक काटने से उनकी कार गहरी खाई में गिर गयी। क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस को कार के खाई में गिरने की सूचना दी।

कुछ ही देर में पुलिस और एसडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य चलाकर घायल को सड़क तक लाकर पिथौरागढ़ जिला अस्पताल भेजा, जबकि मृतका के शव को भी खाई से निकालकर जिला मुख्यालय लाया गया। दुर्घटना से क्षेत्र में शोक का माहौल है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ट्यूशन जा रही 6 साल की मासूम के लिए काल बना डम्पर, भाई भी गंभीर

नवीन समाचार, लालकुआं, 20 मार्च 2022। निकटवर्ती बिंदुखत्ता के राजीवनगर प्रथम में सोमवार सुबह साइकिल से ट्यूशन जा रहे भाई बहन को बेलगाम डम्पर ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में 6 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि उसके 11 वर्षीय बड़े भाई का हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह नौ बजे अरुणाचल प्रदेश में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल तैनात बिंदुखत्ता के राजीवनगर प्रथम निवासी जवान देवेंद्र बिष्ट व लालकुआं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम के पद पर कार्यरत अनीता बिष्ट की छह साल की बेटी चाहत बिष्ट उर्फ रिंकी अपने बड़े भाई 11 वर्षीय दिव्यांशु के साथ साइकिल से ट्यूशन पढ़ने जा रही थी। तभी कार रोड क्षेत्र से आ रहे तेज रफ्तार डंपर ने साइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में रिंकी और उसका भाई दिव्यांशु घायल हो गए।

राहगीर व स्थानीय तत्काल दोनों घायल बच्चों को एसटीएच हल्द्वानी लेकर पहुंचे। जहां उपचार के दौरान रिंकी ने दम तोड़ दिया, जबकि दिव्यांशु का उपचार चल रहा है। उसकी हालत ठीक बताई जा रही है। बेटी की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। साथ ही क्षेत्रीय लोगों ने गांव के रास्तों में डम्परों के चलने पर गहरी नाराजगी है।

उधर कोतवाली पुलिस ने दुर्घटना का अंजाम देने वाले डम्पर को अपने कब्जे में ले लिया है। जबकी चालक फरार हो गया है। कोतवाल संजय कुमार ने बताया की वन विभाग व निगम के अधिकारियों से वार्ता कर गौला से उपखनिज लाने वाले वाहनों का रूट तय किया जायेगा। तय मार्ग से अलग चलने वाले वाहनों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : खाई में गिरी कार, पुलिस ने पेड़ पर अटकी कार से अपनी जान जोखिम में डालकर चालक को बचाया

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 मार्च 2022। बीती रा़ित्र नैनीताल के करीब एक कार अनियंत्रित होकर करीब 50 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में चालक बुरी तरह चोटिल हो गया। गनीमत रही कि ग्रामीणों ने खाई में गिरी कार देख पुलिस को इसकी सूचना दे दी। सूचना के बाद पहुंची कोतवाली पुलिस और फायर कर्मियों ने देर रात अपनी जान जोखिम में डालकर रेस्क्यू अभियान चलाया और घायल चालक को खाई से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां उसे भर्ती कर उपचार दिया जाता है। देखें किस तरह पुलिस कर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर बचाया घायल को :

प्राप्त जानकारी के अनुसार बजून निवासी 32 वर्षीय हेम चंद्र पुत्र कैलाश चंद्र निवासी ग्राम बजून शनिवार देर रात्रि करीब 11 बजे अपने वाहन संख्या यूके04टीए-4053 से नैनीताल से घर की ओर जा रहा था। लेकिन घर पहुंचने से कुछ दूर पहले ही अचानक उसकी कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गयी। गनीमत रही कि करीब 50 फीट नीचे जाने के बाद वाहन पेड़ से टकराकर रुक गया। मगर हादसे में हेम चंद्र बुरी तरह चोटिल हो गया।

संयोग रहा कि गांव की ओर ही जा रहे एक अन्य कार चालक ने खाई में दुर्घटनाग्रस्त कार को देख लिया। जिसके बाद उसने पुलिस को घटना की सूचना दी। इस पर कोतवाल प्रीतम सिंह एसआई हरीश सिंह व आरक्षी आनंद, संजीव , हरिओम व राजेंद्र राणा आदि समेत अन्य पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और रस्सियों की मदद से अपनी जान जोखिम में डालकर पेड़ पर लटकी उसे बचा लिया गया और 108 के माध्यम से जिला चिकित्सालय भिजवाया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दुःखद ब्रेकिंग: कल ही छुट्टी पर घर आए युवा सैनिक की ट्रक व बाइक की टक्कर में मौत

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 12 मार्च 2022। ट्रक व बाइक की टक्कर में छुट्टी पर घर आए एक युवा सैनिक की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि उसका साथी युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, और मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज शनिवार दोपहर करीब ढाई बजे अल्मोड़ा-ताकुला मोटर मार्ग में डोटियाल गांव के पास ट्रक संख्या यूके04सीबी-1072 व बाइक संख्या डीएल3एसडीआर-5508 की जबर्दस्त टक्कर हो गई। बाइक में सवार दोनों युवक ट्रक के पहियों की चपेट में आ गए। सूचना के बाद ताकुला चौकी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दोनों घायलों को पीएचसी ताकुला लाया गया। जहां चिकित्सकों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया।

मृतक की जेब में मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान 26 वर्षीय धर्मेंद्र सिंह रावत पुत्र आनंद सिंह रावत ग्राम रैखोली जिला बागेश्वर के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि मृतक सेना में सेवारत है तथा कल ही अवकाश पर घर आया था। वहीं, हादसे में घायल 22 वर्षीय सूरज कुमार पुत्र रमेश लाल निवासी जिला बागेश्वर को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया है। चौकी ताकुला के प्रभारी उप निरीक्षक हरी राम ने बताया है कि मामले की जांच की जा रही है। ट्रक का चालक मौजूद मौके पर ही मौजूद है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : देर शाम कोसी नदी में गिरी कार, दो घायल

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 मार्च 2022। भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार शाम लोहली के पास काकड़ीघाट से खैरना की ओर आ रही एक स्विफ्ट कार अचानक अनियंत्रित होकर कोसी नदी में जा गिरी।

हादसे में विपिन चंद्र तथा चंदन सिंह नाम के दो कार सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर खैरना चौकी से हेड कांस्टेबल गिरीश टम्टा तथा आरक्षी हर्षवर्धन मौके पर पहुंचे, और दोनों घायलों को बमुश्किल वाहन से बाहर निकालकर निजी वाहन से खैरना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। यहां डॉ. श्रीनेत्र ने बताया कि दोनों घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मॉल रोड पर बाइक की टक्कर से बुजुर्ग घायल

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 मार्च 2022। नगर के मल्लीताल क्षेत्र में देर शाम अनियंत्रित गति से चल रहे एक बाइक सवार ने एक बुजुर्ग को जोर की टक्कर मार दी। टक्कर से बुजुर्ग बुरी तरह चोटिल हो गये। उन्हें तत्काल उपचार के लिए बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सिर में लगी चोट को देखते हुए आगे के उपचार के लिए हल्द्वानी के लिए भिजवाना पड़ा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात्रि तल्लीताल निवासी 57 वर्षीय बसंत बल्लभ पंत मल्लीताल से तल्लीताल कैंट स्थित अपने घर की तरफ जा रहे थे। इस बीच मॉल रोड में इंडिया होटल के सामने तेज गति से आ रहे बाइक सवार ने उन्हें टक्कर मार दी। इससे बुजुर्ग सड़क पर गिर पड़े, इससे उनके सिर पर गम्भीर चोट आई।

आस-पास मौजूद लोगों ने बुजुर्ग को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद हल्द्वानी ले जाया गया है। तल्लीताल थाना प्रभारी रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि बाइक सवार ने घायल बुजुर्ग का पूरा उपचार कराने की बात कही है। फिर भी यदि पीड़ित की ओर से कोई शिकायती पत्र मिलता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हादसों का मंगलवार, चंपावत, भीमताल, बाजपुर, मसूरी आदि में 6 हादसों में 4 शिक्षकों, पिता-पुत्र व बारातियों सहित 21 लोगों की मौत, 7 सैलानियों सहित कई घायल

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 22 फरवरी 2022। उत्तराखंड में मंगलवार का दिन काला मंगलवार साबित हुआ है। आज राज्य में चंपावत में 14 लोगों की जान लीलने वाले बड़े हादसे के साथ ही ऋषिकेश, पौड़ी जिले के दुगड्डा, नैनीताल के भीमताल, मसूरी, बाजपुर व मुनि की रेती में भी यानी कुल 6 सड़क हादसे हुए हैं। पहला हादसा देर रात चंपावत में हुआ। यहां एक शिक्षिका व उसकी बेटी तथा 12 बारातियों यानी कुल 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो घायल हैं।

दूसरा हादसा पौड़ी जिले के दुगड्डा में हुआ, यहां तीन शिक्षकों की मौत हुई। तीसरा हादसा नैनीताल के भीमताल में हुआ, यहां दिल्ली के पांच पर्यटक घायल हुए हैं। चौथा हादसा मसूरी में हुआ, यहां कार के खाई में गिरने से दिल्ली के दो पर्यटक घायल हो गए। पांचवां हादसा बाजपुर में हुआ जहां पिता-पुत्र की दुर्घटना में मौत हो गई थी। छठवां हादसा मुनि की रेती में हुआ है। इस हादसे में भी दो लोगों की मौत हो गई है।

ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर मुनि की रेती के पास मंगलवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे हुए एनएच 58 श्रीनगर-ऋषिकेश मोटर मार्ग तपोवन (ब्रह्मपुरी) के पास एक आल्टो कार हादसे का शिकार हो गई। जिसमें चार लोग सवार थे। दो लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि घायल एक युवक व एक युवती को 108 से एम्स अस्पताल ऋषिकेश ले जाया गया।

इधर भीमताल के सलड़ी क्षेत्र में पहाड़ से घूमकर वापस लौट रहे दिल्ली के सैलानियों की कार खाई में जा गिरी। कार में एक युवती सहित चार लोग सवार थे। पुलिस ने सभी को खाई से बाहर निकाला। सभी की स्थिति सामान्य बताई गई है। उधर मसूरी के टिकुरी बाइपास लक्ष्मणपुरी के पास देर रात नशे में कार चला रहे चालक की कार खाई में गिर गई। कार में सवार दिल्ली के दो युवक घायल हो गए।

उधर बाजपुर के सुल्तानपुर पट्टी में बाइक से अपने दो जुड़वा बच्चों के साथ जा रहे दंपत्ति को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में पिता और एक पुत्र की मौत हो गई। जबकि पौड़ी में एनएच-534 पर दुगड्डा-गुमशाल के बीच क्रैंखाल के पास एक निजी वैगनार कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से वाहन में सवार 5 में से 3 लोगांे की की मौत हो गई। मृतकों में तीनों राइंका सारी में तीन शिक्षक, 40 वर्षीया वंदना भंडारी पत्नी नरेंद्र सिंह भंडारी, 42 वर्षीय पूनम रावत पत्नी प्रद्युम्न सिंह व 35 वर्षीय दीपक शाह पुत्र उत्तम सिंह शामिल हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बाइक सवार युवक व स्कूटी सवार युवती भिड़े, युवती गंभीर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 20 फरवरी 2022। नगर के मल्लीताल क्षेत्र में शनिवार को एक स्कूटी सवार युवती व बाइक सवार युवक के वाहन आपस में टकरा़ गए। इससे युवती गम्भीर रूप से घायल हो गई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नगर के मल्लीताल बलरामपुर क्षेत्र में हुई दुर्घटना में बाइक की टक्कर से तल्लीताल निवासी भवानी बिष्ट स्कूटी सहित सड़क पर गिर कर गंभीर रुप से घायल हो गई। राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवती को तत्काल 108 के माध्यम से बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के उपरांत उसे गंभीर चोटों को देखते हुए भर्ती कर लिया गया। युवती की ओर से पुलिस में अभी कोई सूचना नहीं दी गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मॉल रोड में बिना हेल्मेट, उल्टी दिशा से तीन सवारी दौड़ा रहे थे स्कूटी, हुआ भीषण हादसा

-घायल युवक की मां के पास उपचार के लिए भी पैंसे नहीं

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 फरवरी 2022। एक तरफा यातायात के लिए अनुमन्य मॉल रोड पर तल्लीताल से मल्लीताल को तीन सवारी लेकर आ रही स्कूटी बीती रात्रि सामने से आ रहे दूसरी स्कूटी से टकरा गई। दुर्घटना में दोनों स्कूटी के तीन युवक घायल हुए। इनमें से दो युवकों के सिर में चोट आई। इनमें से एक को सिर में गंभीर चोट को देखते हुए हल्द्वानी भेजा गया है। बताया गया है कि घायल युवक के परिजनों के पास इलाज के लिए भी पैंसे नहीं हैं। स्कूटी सवार हेलमेट भी नहीं पहने हुए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार रात्रि एकतरफा यातायात के लिए ही मान्य मॉल रोड पर लगभग साढ़े 11 बजे लगभग स्कूटी नंबर यूके04पी-4562 और यूके04एई-799 3 में आमने सामने की टक्कर हो गई, और दुर्घटना में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस की ओर से बताया गया है कि हरिनगर तल्लीताल निवासी 26 वर्षीय आकाश उर्फ अक्कू पुत्र विशन राम पड़ोस के 18 वर्षीय राहुल पुत्र बाबू नाथूराम व 19 वर्षीय गीच्ची को स्कूटी पर लेकर तल्लीताल से मल्लीताल की तरफ जा रहा था। तभी क्लासिक होटल के पास उसकी स्कूटी मल्लीताल की ओर से आ रहे 29 वर्षीय दीपक बोरा पुत्र स्वर्गीय श्री वीरेंद्र बोरा निवासी बेलुवाखान ज्योलीकोट की स्कूटी से टकरा गई। इस स्कूटी में पीछे अनूप सिंह रजवार पुत्र श्री हिम्मत रजवार निवासी फॉरेस्ट कंपाउंड तल्लीताल बैठा था।

दुर्घटना में आकाश, राहुल तथा अनूप को चोटें आईं। सूचना मिलने पर मल्लीताल कोतवाली से उप निरीक्षक हरीश सिंह तत्काल मौके पर पहुंचे तथा तत्काल 108 एंबुलेंस को कॉल कर घायलों को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय भिजवाया, तथा उनके परिजनों को जानकारी दी। इधर जिला चिकित्सालय से आकाश तथा अनूप को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि राहुल के सिर में अंदरूनी चोट को देखते हुए उसे हायर सेंटर हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। पुलिस ने दोनों क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में ले लिया है। एसआई हरीश सिंह ने बताया कि राहुल को उसकी मां एसटीएच हल्द्वानी ले गई है। उसके पास बेटे का सीटी स्कैन कराने के लिए भी रुपए नहीं हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अभी-अभी ज्योलीकोट में एक ट्रक खाई में गिरा

नवीन समाचार, ज्योलीकोट, 6 फरवरी 2022। रविवार देर रात्रि ज्योलीकोट में एक नंबर बैंड के पास भराड़ी, कपकोट जिला बागेश्वर से गैस के खाली सिलेंडर ले कर लौट रहा ट्रक संख्या यूके04सीडी-3098 करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिर गया। घटना रात्रि करीब 10 बजे की है। चीख पुकार मचने पर आसपास के लोग मदद को दौड़े। निकटवर्ती ज्योलीकोट चौकी पुलिस को भी सूचना दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची चौकी पुलिस ने जिला मुख्यालय से एसडीआरएफ को भी बुला लिया।

ट्रक में कपकोट क्षेत्र निवासी चालक नीरज सिंह पुत्र खड़क सिंह व परिचालक उमेश सिंह पुत्र खुशाल सिंह दानू ही सवार थे। इसके बाद एसडीआरएफ व अग्निशमन विभाग की टीम की मदद से ट्रक में फंसे चालक नीरज सिंह पुत्र खड़क सिंह को ट्रक का एक हिस्सा काटकर सुरक्षित बाहर निकाला गया। दोनों को उपचार के लिए 108 एंबुलेंस की मदद से हल्द्वानी भेज दिया गया है। फिलहाल दोनों सुरक्षित बताए जा रहे हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दुर्घटना में 29 वर्षीय युवक की मौत, चार बहनों का इकलौता भाई था मृतक

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 2 फरवरी 2022। शहर की यातायात नगर चौकी क्षेत्र में अनियंत्रित पिकअप ने एक स्कूटी सवार दुकानदार को रौंद दिया। इसके बाद पिकअप चालक ही घायल अवस्था में दुकानदार को एसटीएच पहुंचाकर फरार हो गया। एसटीएच में चिकित्सकों ने दुकानदार को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस पिकअप चालक की तलाश में जुटी है। मृतक दुकानदार चार बहनों का इकलौता भाई थी।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलतः बसाड़ दन्या अल्मोड़ा और वर्तमान में फूलचौड़ में अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ किराए के घर में रहने वाले 29 वर्षीय पंकज पांडे पुत्र गंगा दत्त पांडे की देवलचौड़ क्षेत्र में मोबाइल की दुकान है। पंकज के दोस्त प्रकाश ने बताया कि बीती रात्रि अपनी दुकान को बंद करने के बाद पंकज ने उसे फोन कर बताया था कि वह कुसुमखेड़ा में अपने चाचा के घर जा रहा है। इसी दौरान देर रात प्रगति नर्सरी के पास सामने से आ रहे अनियंत्रित पिकअप ने उसे टक्कर मार दी। दुर्घटना में वह स्कूटी से काफी दूर बुरी तरह से घायल अवस्था में जा गिरा।

यह भी पढ़ें : रानीबाग-भीमताल रोड पर रात्रि में दुर्घटना, सुबह पता चला, एक की हालत नाजुक…

नवीन समाचार, भीमताल, 13 जनवरी 2022। रानीबाग-भीमताल रोड पर सलडी के पास बीती रात्रि एक गाड़ी के 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। गाड़ी में 2 व्यक्ति सवार थे। सुबह इनमें से एक व्यक्ति ने किसी तरह खाई से सड़क पर आने के बाद इस दुर्घटना की सूचना सार्वजनिक हुई। दुर्घटना में एक व्यक्ति की हो गई, जबकि दूसरे का हल्द्वानी के निजी चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मदनपुर गौलापार हल्द्वानी निवासी 27 वर्षीय शुुभम बसेड़ा पुत्र जगदीश बसेड़ा और नमन चुफाल पुत्र कृपाल सिंह चुफाल बीती रात्रि अपने टाटा नेक्सोन कार संख्या यूके04एएफ-7682 से मुक्तेश्वर से हल्द्वानी की ओर वापिस आ रहे थे तभी गाड़ी सलड़ी-बोहराकून के पास बोहराकून से करीब एक किलोमीटर आगे अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। सुबह नमन चुफाल ने किसी तरह घायल अवस्था में सड़क पर आकर लोगों को सूचना दी। पुलिस को सुबह करीब 8 बजे घटना की सूचना मिली।

इस पर उप निरीक्षक राजेश मिश्रा, आरक्षी चंद्र सिंह बोरा, राजेश कुमार, सुमित चौधरी तथा अग्निशमन बल के जवान मौके पर पहुंचे और 200 मीटर गहरी खाई से शुभम बसेड़ा को बेहद बुरी तरह से घायल अवस्था में सड़क पर निकाला और 108 आपातकालीन सेवा की मदद से हल्द्वानी भेज दिया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया गया है कि मृतक तीन भाई-बहनों में दूसरे नंबर का था और दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में अब शराब पिये कार चालक ने हाईकोर्ट के गेट पर मारी टक्कर…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 जनवरी 2022। नगर में शराबियों का आतंक बढ़ता जा रहा है। गत दिवस शराब पीकर 8 लोगों को रोंदने और भवाली के दो अच्छे घरों के युवकों द्वारा नशे के लिए एक महिला का पर्स लूटने के प्रयास के बाद शनिवार को पुनः एक वाहन चालक द्वारा शराब के नशे में कार को उच्च न्यायालय की पुलिस चेक पोस्ट के पास गेट पर ठोकने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में पुलिस ने कार सवार युवकों को दबोच लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार अपराह्न जेन स्टाइलो कार संख्या यूके04के-1392 ने उत्तराखंड उच्च न्यायालय के गेट नंबर वन पर टक्कर मार दी। इससे कार क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस कार को क्रेन से थाने ले आई, और कार में सवार युवकों का मेडिकल कराया। कार को 22 वर्षीय पार्थराज सिंह सामंत पुत्र राजेंद्र सिंह सामंत निवासी बची नगर नंबर 1 कठघरिया मुखानी हल्द्वानी चला रहा था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसर मेडिकल में कार चालक के शराब पिये होने की पुष्टि हुई है।

पुलिस ने कार को सीज कर दिया है, और चालक पार्थराज का चालक लाइसेंस निरस्त करने के लिए अलग से प्रेषित की है। कार में हल्द्वानी के 21 वर्षीय कार्तिक बोरा पुत्र इंद्र सिंह बोरा निवासी आनंद पुरी, 19 वर्षीय पंकज तिवारी पुत्र तारा दत्त तिवारी निवासी रामपुर रोड अग्रसेन भवन, 22 वर्षीय रजत भंडारी पुत्र भगवत भंडारी निवासी चौपुला बिठौरिया नंबर 1 व 19 वर्षीय सिद्धार्थ बिष्ट पुत्र प्रभात बिष्ट निवासी भूमिया मंदिर कुसुमखेड़ा भी सवार थे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नगर पालिका के वाहन से राहगीर हुआ घायल

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 जनवरी 2022। गुरुवार शाम नगर पालिका की कूड़ा गाड़ी की वजह से एक व्यक्ति चोटिल हो गया। बताया गया है कि रात्रि करीब साढ़े आठ बजे मल्लीताल रिक्शा स्टेंड के पास कूड़ा गाड़ी ने अचानक ब्रेक लगाए, इस कारण गाड़ी का पीछे का डाला झटके से खुल गया और सड़क पर चल रहा जुबेर अहमद नाम का युवक इसकी चपेट में आकर चोटिल हो गया।

जुबेर को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में उपचार कराना पड़ा। बताया गया है कि उसके सिर में कई टांके लगाने पड़े हैं। इसके बाद उसे घर भेज दिया गया। उल्लेखनीय है कि गत दिनों नगर पालिका की गाड़ी से हल्द्वानी रोड पर बाइक को टक्कर मारने से बाइक सवार का पैर कुचल गया था। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लगातार दूसरे दिन चीना बाबा-मोहन को मार्ग पर कार ने महिला को मारी टक्कर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 3 जनवरी 2022। रविवार को एक कार द्वारा करीब आठ लोगों एवं दोपहिया वाहनों को टक्कर मारने की घटना के बाद लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी इस घटना की पुनरावृत्ति हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार पूर्वाह्न 35 वर्षीय सावित्री देवी नाम की स्थानीय महिला को चीना बाबा मंदिर के पास एक अज्ञात कार ने टक्कर मार दी।

इससे महिला सड़क पर गिर गई। महिला संभल पाती, इससे पहले ही अज्ञात कार चालक कार लेकर फरार हो गया। महिला इसकी सूचना भी पुलिस को नहीं दे पाई। महिला को उपचार के लिए बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां ईएमओ डॉ. हिमानी पलड़िया के अनुसार महिला के कमर में चोट थी। उसे प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

प्रतिबंधित हो चार पहिया वाहनों का आवागमन

भूपाल कार्की।

नैनीताल। सरोवरनगरी में रविवार व सोमवार को चीना बाबा मंदिर-मोहन-को मार्ग पर वाहनों द्वारा कई राहगीरों एवं वाहनों को टक्कर मारने की घटना के बाद स्थानीय एक बार फिर मुखर हो गए थे। क्षेत्रीय लोगों ने इस संकरे मार्ग पर चारपहिया वाहनों का आवागमन बंद करने की मांग की है। इसी कड़ी में शिवसेना के प्रदेश महामंत्री व नगर पालिका नैनीताल के पूर्व सभासद भूपाल कार्की ने कहा है कि भविष्य में इस तरह की घटना आगे ना हो, इस हेतु प्रशासन को ठोस नियम बनाने चाहिए। इस मार्ग पर जगह-जगह पर स्पीड ब्रेकर बनाकर वाहनों की गति अधिकतम 10 किलोमीटर प्रति रोड तय करनी चाहिए। साथ ही ऊपर की ओर यानी गलत दिशा से जाने वाले दो पहिया वाहनों को मोहन-को चौराहे से पूरी तरह बंद किया जाना चाहिए और चीना बाबा मंदिर-मोहन को रोड को पूर्ण रूप से चार पहिया वाहनों के लिए बंद किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन तुरंत इस घटना के दृष्टिगत कार्रवाई नहीं करता है तो शिवसेना जनता को साथ लेकर उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगी। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी स्थानीय लोगों के द्वारा इस मार्ग पर चार पहिया वाहनों के आवागमन का विरोध किया जाता रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल ब्रेकिंग: शराब के नशे में धुत हो एक्सयूवी राहगीरों पर चढ़ाई, 8 लोग घायल

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 2 जनवरी 2022। सरोवरनगरी में नव वर्ष के लिए उमड़ी भीड़ के बीच रविवार सुबह एक कार राहगीरों एवं वाहनों पर टक्कर मारती चली गई। इससे राहगीरों में हड़कंप मच गया। घटना में नैनीताल क्लब के एक कर्मचारी की पत्नी व उसके सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ने वाले बच्चे सहित करीब 8 राहगीर घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने शराबी चालक को सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को सोंप दिया। पुलिस कार को थाने ले आई और उसे सीज कर दिया। आरोपित के विरुद्ध दो लोगों की तहरीर पर लापरवाही से वाहन चलाकर दुर्घटना करने के साथ ही जानबूझकर लोगों की जान जोखिम में डालने के आरोप में मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर नगर के ओकपार्क क्षेत्र स्थित मून होटल में ठहरा 38 वर्षीय अमित बहुगुणा पुत्र ओमकार बहुगुणा मूल निवासी पौड़ी उत्तराखंड व हाल निवासी विनोद नगर थाना मंडावली नई दिल्ली सैलानी शराब के नशे में अपनी लाल रंग की एक्सयूी कार संख्या यूपी16सीके-1456 से निकला।

बताया गया है कि पहले उसने होटल के पास ही एक महिला को टक्कर मारी और आगे चीना बाबा चौराहे के पास से अनियंत्रित होकर इलाहाबाद बैंक तक यानी करीब 100 मीटर दूर तक राहगीरों को टक्कर मारते हुए निकला। इलाहाबाद बैंक के पास कार दीवार से टकरा कर रुकी। इस पर स्थानीय लोगों ने अमित को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। जबकि घायलों को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया है। घायलों में मुरादाबाद की महिला पर्यटक सलमा (60) के साथ नैनीताल निवासी प्रियंका देवी (34), कमला फर्त्याल (23), लकी पवार (14), लीला अधिकारी (36), अभिषेक (14), यश (21), आशा देवी (35), कमल बिष्ट (14) व विजय फर्त्याल (12) शामिल हैं। इनमें से सलमा का हाथ टूट गया, जबकि दो बच्चों के सिर में चोट आई है।  तीनों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। अलबत्ता सभी खतरे से बाहर हैं। कई मोटरसाइकिलें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कोतवाली में हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि पुलिस नए साल के मौके पर शहर में प्रवेश कर रहे वाहन चालकों की जांच नहीं कर रही है। इस कारण शराब के नशे में धुत लोग नैनीताल में घूम रहे हैं। स्थानीय लोगों ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने तथा चीना बाबा रोड पर यातायात प्रतिबंधित करने की भी मांग की।

मल्लीताल कोतवाल धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध दिनेश पुत्र कल्लन निवासी नैनीताल क्लब की तहरीर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 279, 337, 338 व 427 तथा पंकज भट्ट पुत्र जीसी भट्ट निवासी पैलेस होटल सोसायटी की तहरीर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 308 व 427 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आरोपित का मेडिकल भी कराया गया है। पुलिस कार्रवाई में एसएसआई प्रेम राम विश्वकर्मा, एसआई हरीश सिंह, आरक्षी संजीव कुमार, चंदन सिंह व महेंद्र सिंह शामिल रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दुर्घटनाओं से संबंधित ‘नवीन समाचार’ पर प्रकाशित पूर्व समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply