Accident

विजयादशमी पर रामलीला देखकर घर लौट रहे 4 युवकों के साथ हादसा, 3 की मौत…

Road Accident: बागेश्वर में गहरी खाई में गिरी कार, मौके पर तीन युवकों की मौत, एक की हालत गंभीरनवीन समाचार, बागेश्वर, 6 अक्तूबर 2022। कई बार बड़े त्योहारों पर दुर्घटनाएं होती है, और इनसे सबक नहीं लिए जाते। विजयादशमी की देर रात्रि बागेश्वर से एक कार के खाई में गिरने से रामलीला देखकर वापस घर लौट रहे कार सवार तीन युवकों की मौत हो गई, जबकि उनका एक साथी गंभीर रूप से घायल है। दुर्घटना के बाद मृतकों के परिजनों के साथ उनके गांव सिमतोली में शोक छा गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार देर रात्रि करीब पौने दो बजे बागेश्वर-दफौट मोटर मार्ग पर बिलौना-दफौट पुलिस लाइन बाइपास के पास एक ऑल्टो कार संख्या यूके02-3030 अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। डीसीआरबी से सूचना मिलते ही नगर कोतवाल कैलाश नेगी एवं पुलिस उपाधीक्षक शिवराज सिंह राणा अग्निशमन बलों के साथ मौके पर पहुंचे और पहाड़ी चट्टानों के बीच टार्च की रोशनी से खोज एवं बचाव अभियान चलाकर वाहन में सवार चारो युवकों को खाई से बाहर निकाला।

बताया गया है कि दुर्घअना के दौरान तीन युवक-30 वर्षीय विजय सिह पुत्र सुरेश सिह, 20 वर्षीय रोहित सिंह पुत्र भूपाल सिह एवं 21 वर्षीय सुनील सिह पुत्र सूरेश सिह कार से छिटक गए थे, उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि कार में फंसा युवक 35 वर्षीय मनोज कुमार पुत्र पूरन सिंह निवासी ग्राम सिमतोली दफौट गम्भीर रूप से घायल मिला। उसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है।

बताया गया है कि दफौट मोटर मार्ग संकरा होने के बाद भी कठोर चट्टानों को काटकर बनाया गया है, इसलिए इस पर हमेशा दुर्घटना का खतरा बना रहता है। इस तथ्य की परवाह न करते हुए विभाग ने इस मार्ग पर सड़क किनारे बचाव हेतु पैराफिट या स्टील चादर के गार्डर आदि की व्यवस्था भी नहीं की है। इस कारण यहां आगे भी दुर्घटनाओं की निरंतर संभावना बनी हुई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : UPDATE : पौड़ी में बारात की बस के खाई में गिरने से 25 की मौत, 21 को रात्रि में ही सकुशल बचाया…

Imageनवीन समाचार, पौड़ी, 5 अक्तूबर 2022। उत्तराखंड के पौड़ी जिले में मंगलवार देर शाम बारात की बस के साथ एक दर्दनाक हादसा हुआ था। लालढांग हरिद्वार से काड़ागांव, पौड़ी जा रही बस के धुमाकोट से 70 किमी आगे टिमरी गांव के पास करीब 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई थी। दुर्घटना में से 25 लोगों की मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलते ही बचाव अभियान शुरू कर दिया गया। एसडीआरएफ की चार टीमें लगीं, और उन्होंने रात्रि में ही 21 लोगों का सकुशल बचा लिया है। इनमें से अधिकांश को बीरोंखाल, जबकि कुछ को रेफर कर कोटद्वार के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पौड़ी जिले में बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे, और अधिकारियों से दुर्घटना के बारे मे विस्तार से जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने डीएम पौड़ी से फोन पर बात कर उन्हें पूरी सतर्कता के साथ राहत और बचाव कार्य करने, राज्य आपदा कंट्रोल रूम के अधिकारियों को हालात पर लगातार नजर बनाए रखने और जिले के अधिकारियों से लगातार सम्पर्क में रहने के निर्देश दिये। कहा कि शासन स्तर से हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जाए। मुख्यमंत्री ने फोन पर विधायक लैंसडाउन से भी बात की। मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी की घटना की भी अद्यतन स्थिति की जानकारी ली, और अपने बुधवार के सभी पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम स्थगित कर दिये हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर को जनपद हरिद्वार के लालढांग क्षेत्र से एक बस बारातियों को लेकर बीरोंखाल ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम कांडा के लिए निकली थी। लेकिन देर शाम करीब 7 बजे अंधेरे में घिरोली पुल से आगे सिमड़ी इंटर कॉलेज के निकट बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने और पुलिस टीम ने बचाव अभियान शुरु कर दिया था। पुलिस-प्रशासन की ओर से राहत व बचाव कार्य किया जा रहा है, लेकिन अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू टीम को परेशानी हो रही है। पौड़ी के जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे और एसएसपी यशवंत सिंह चौहान भी मौके पर पहुंचे। क्षेत्रीय विधायक महंत दिलीप रावत ने बताया कि वह स्वयं पूरे मामले में नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए दुर्घटना की जानकारी मिलते ही डीएम, एसएसपी को तत्काल एक्शन लेने को कहा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि बस हादसे में यात्रियों को बचाव और राहत का कार्य किया जा रहा है। एसडीआरएफ, जिला प्रशासन सहित पुलिस टीम मौके पर मौजदू है। क्षेत्रीय ग्रामीणों की मदद से राहत कार्य किया जा रहा है। घायलों को बचा कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मॉल रोड पर उल्टी दिशा से आ रही बाइक ने युवक को हवा में उछाला, खुद भी घायल हुआ बाइक चालक, हल्द्वानी रेफर…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 24 सितंबर 2022। सरोवरनगरी की मॉल रोड पर एक बार फिर तेज रफ्तार फर्राटा भरती मोटरसाइकिल द्वारा द्वारा दुर्घटना किए जाने का मामला सामने आया है। बीती देर शाम हुई यहां बाइक सवार युवक ने पैदल चलते युवक को टक्कर मारकर हवा में उछाल दिया। बाइक सवार खुद भी घायल हुआ। दोनों को उपचार के लिए बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। जहां से बाइक चालक मो.अनस को हल्द्वानी रेफर करना पड़ा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर शाम तल्लीताल निवासी मो. अनस अपनी यामाहा आर15 मोटर साइकिल संख्या यूके04एएच-1526 से तेज गति से उल्टी दिशा से आ रहा था। इसी दौरान एलफिंसटन होटल के नीचे उसने पैदल चल रहे सात नंबर निवासी धीरेंद्र कुमार को जबरदस्त टक्कर मार दी। इससे धीरेंद्र हवा में उछल गया, और बुरी तरह से चोटिल होकर दूर सड़क पर सिर के बल सड़क पर गिरा और उसे गंभीर चोटें आई हैं।

जबकि टक्कर मारने के बाद बाइक चालक मो.अनस भी मोटर साइकिल के साथ रगड़ता हुआ दूर तक गया, जिससे उसके भी गंभीर चोटें आई है।। सूचना के बाद पहुंची चीता पुलिस ने दोनों घायलों को निजी वाहन से जिला चिकित्सालय पहुंचाया। यहां चिकित्सकों ने धीरेंद्र को तो सिर में टांके लगाकर घर भेज दिया लेकिन मो.अनस की हालत को गंभीर देखते हुए उसे हायर सेंटर हल्द्वानी रेफर कर दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ‘रेड अलर्ट’ भले निरस्त पर भवाली-अल्मोड़ा रोड पर गई एक जान…

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 सितम्बर 2022। बुधवार से हो रही लगातार बारिश का बुरा प्रभाव दिखना शुरू हो गया है। शनिवार को भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर कैंची धाम से 2 किलोमीटर आगे पाडली के समीप स्विफ्ट कार संख्या UP-21CU-7632 के ऊपर पहाड़ी से बोल्डर गिर गया। इससे कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई, और दुर्घटना में कार चालक की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कर से चार लोग खैरना की ओर आ रहे थे। वे भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग में पाडली के समीप पहुंचे ही थे कि अचानक पहाड़ी से एक बड़ा बोल्डर आ गया और कार को अपनी चपेट में ले लिया। कार के ऊपर पहाड़ी से बोल्डर गिरने से कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। दुर्घटना में कार सवार 1 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया व 3 अन्य व्यक्ति भी चोटिल हो गए। घटना की सूचना मिलने पर तत्काल खैरना चौकी प्रभारी दिलीप कुमार और भवाली थाने से पुलिस बल मौके पर पहुंचे। घायलों को सीएचसी गरमपानी पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने चालक को मृत घोषित कर दिया।

खैरना चौकी प्रभारी एसआई दिलीप कुमार ने बताया कि पाडली के पास कार के ऊपर पहाड़ी से बड़ा बोल्डर गिरने से कार चालक 35 वर्षीय जतिन दिवाकर, 29 वर्षीय प्रवीण चौधरी, 20 वर्षीय अभय, 31 वर्षीय अक्षय निवासी मुरादाबाद उत्तर प्रदेश घायल हो गए, घायलों को सीएचसी गरमपानी पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने चालक जतिन को मृत घोषित कर दिया। अन्य तीन घायलों का उपचार किया जा रहा है। साथ ही एसआई दिलीप कुमार ने कहा कि बरसात के समय हाईवे पर सावधानी और सतर्कतापूर्वक यातायात करें। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी रोड पर पहाड़ की ओर आती बस उल्टी दिशा में खाई की ओर पलटी, 30 से अधिक यात्री थे सवार

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 3 सितंबर 2022। हल्द्वानी मार्ग पर दोगांव के पास एक बस सड़क से नीचे पलट गई। गनीमत रही कि बस सड़क से नीचे खाई की ओर पलटकर पेड़ों पर अटक गई। इससे कोई जनहानि नहीं हुई, अलबत्ता बस जिस तरह पेड़ों पर उल्टी होकर अटकी, इससे यात्रियों की सांसें जरूर अटक गईं। दुर्घटना के बाद बस में सवार लोगों ने एक-दूसरे को सहारा देकर पेड़ों पर उल्टी लटकी बस से बाहर निकाला। सूचना मिलने पर ज्योलीकोट चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची और कुछ घायलों को हल्द्वानी भिजवाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार केएमओयू यानी कुमाऊं मोटर ऑनर्स यूनियन की बस संख्या यूके04पीए-0954 हल्द्वानी से अल्मोड़ा जा रही है। अपराह्न करीब दो बजकर 50 मिनट पर यह बस दोगांव से करीब करीब 150 मीटर पहले सीधी सड़क पर आते हुए बस दुर्घटनाग्रस्त हुई। बस में परिचालक सहित 30 यात्री सवार थे। नियमानुसार बस को बांयी ओर चलते हुए पहाड़ की ओर होना था, किंतु वह सड़क के दांयी ओर से खाई की ओर गिरी।

बताया जा रहा है कि बस का चालक नशे में था। किसी बस को पास देते हुए वह बस पर नियंत्रण नहीं रख पाया, जिस कारण यह दुर्घटना हुई। दुर्घटना के बास का चालक व परिचालक मौके से फरार हो गए। घटना के बारे में अब तक ज्योलीकोट चौकी पुलिस से कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो पा रही है। वहीं तल्लीताल थाना प्रभारी रोहताश सागर ने बताया कि बस में 30 से अधिक यात्रियों की जानकारी मिली है। बस करीब 4-5 मीटर गहराई में गिरी। कुछ चोटिलों को हल्द्वानी भेज दिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल होटल्स एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष व साथी को कार ने मारी टक्कर…

नैनीताल की होटल एसोसिएशन ने दिग्विजय बिष्ट को चुना अपना नया अध्यक्ष .. -  GKM Newsडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 अगस्त 2022। नई सुविधाओं युक्त वाहन नई समस्याएं भी खड़ी कर रहे हैं। पहले वाहन न्यूट्रल में भी चलते थे, लेकिन अब यह परेशानी का कारण बन गए हैं। नैनीताल होटल्स एंड रेस्टोरेंट के नवनियुक्त अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट को एक ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित हुए वाहन ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में बिष्ट को चोटें लगी हैं, और उन्हें बीडी पांडे जिला चिकित्सलय में भर्ती कराया गया है। अलबत्ता उन्होंने बताया है कि वह ठीक हैं। उन्होंने एक्सरे आदि जांचें करा ली हैं। सभी जांचें सामान्य बताई जा रही हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिग्विजय रोज की तरह अपने साथी मोहन पांडे के साथ बिड़ला रोड पर शाम की सैर से लौट रहे थे, तभी रैमजे अस्पताल वाले मोड़ के पास अचानक एक स्कॉर्पियो कार न्यूट्रल में पीछे से आई और उन्हें बोनट से टक्कर मारकर हवा में उठा दिया। गनीमत रही कि इसके बाद कार चालक ने कार को दीवार पर दे मारा, अन्यथा कार उन पर चढ़ भी सकती थी।

बताया जा रहा है कि एक स्थानीय शिक्षक की स्कॉर्पियो कार स्टार्ट नहीं हो पा रही थी, इस पर एक पूर्व छात्र ने उनकी मदद करने के लिए कार को ढलान पर स्टार्ट करने का प्रयास किया, लेकिन इस बीच कार हाइड्रॉलिक सिस्टम के कारण न्यूट्रल होकर लुड़कने लगी और उसके ब्रेक भी नहीं लगे। इस कारण यह दुर्घटना हुई। दुर्घटना में श्री बिष्ट के साथी मोहन पांडे को अधिक चोटें बताई जा रही हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दु:खद : कैंची धाम के पास भीषण हादसा, दो बाइक सवार युवकों की मौत, लगा लंबा जाम…

jagranनवीन समाचार, भवाली, 10 अगस्त 2022। भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग-107 पर कैंची धाम से आगे पाडली के पास हल्द्वानी से रानीखेत जा रहे बुलेट सवार दो युवकों की ओवरटेक के प्रयास में सामने से आ रही बुलेरो से टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार दोनों व्यक्तियों ने मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना से हाईवे पर आवाजाही ठप हो गई। खैरना चौकी पुलिस ने दोनों शवों को पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए नैनीताल भेज दिया गया।

बुधवार को हल्द्वानी से पहाड़ की ओर जा रहे राजीव नगर बंगाली बस्ती लालकुआं निवासी 40 वर्षीय ओंकार राठौर पुत्र भूपाल राठौर तथा आजाद नगर लालकुआं निवासी 36 वर्षीय सलीम अहमद पुत्र मुमताज अहमद की बुलेट बाइक संख्या यूपी84वी-1633 कैंची धाम से आगे पाडली के समीप ओवरटेक के प्रयास में विपरीत दिशा से, मुन्स्यारी से सवारियां लेकर आ रही बुलेरो संख्या यूके05टीए-3939 से जोरदार भिड़ंत हो गई।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों बाइक सवारों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। दुर्घटना से हाइवे पर दोनों और कई किलोमीटर लंबी वाहनों की कतार लग गई। हालांकि सूचना मिलने पर थाना भवाली से कोतवाल उमेश मलिक तथा चौकी खैरना से एसआई दिलीप कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, और दोनों शवों को घटनास्थल से एंबुलेंस के जरिए गरमपानी सीएचसी पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद पंचनामा भर कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि बाइक सवार दोनों मृतक रानीखेत में मैकेनिक का काम करते थे। बुलेरो के चालक देवेंद्र सिंह को हिरासत में ले लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भवाली में बाइक सवार डिवाइडर से टकराकर खाई में गिरा, मौत…

नवीन समाचार, भवाली, 10 अगस्त 2022। भवाली में देर शाम एक बाइक सवार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराया और खाई में जा गिरा। इससे उसकी मौत हो गयी। राहगीरों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पर एसआई नरेंद्र सिंह रावत मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगो के साथ मिलकर बाइक सवार को खाई से निकालकर सीएचसी ले गए। वहाँ चिकित्सक ने घायल को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के अल्मोड़ा हाइवे में देर शाम एक बाइक सवार डिवाइडर में टकराने के बाद गहरी खाई में जा गिरा। पुलिस ने उसकी शिनाख्त हरीश चंद्र सिंह नेगी पुत्र भुवन सिंह नेगी निवासी नंद निवास माल रोड रानीखेत के रूप में की। पुलिस ने परिवार को दुर्घटना की सूचना दी। परिवार ने पुलिस को फोन कर बताया कि हरीश हल्द्वानी अपने काम से गए थे। कोतवाल उमेश कुमार मलिक ने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचना दी गई है। गुरुवार को शव को पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : तिरंगा यात्रा में जा रहे 11 वर्षीय छात्र की वाहन से कुचलकर मौत, बाल-बाल बची बहन

नवीन समाचार, चम्पावत, 6 अगस्त 2022। चम्पावत जिले में तिरंगा रैली के उत्साह के रंग में भंग पड़ गया। यहां यात्रा में शामिल होने जा रहे एक 11 वर्षीय छात्र की वाहन से कुचलकर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि उसकी बहन बाल-बाल बच गई। वाहन चालक को पकड़ लिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह करीब आठ बजे टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाराकोट के मल्ला बापरू के पास ग्राम गैरी (गुमौद) निवासी कक्षा पांच का छात्र हिमांशु सिंह अपनी बड़ी बहन 12वीं की छात्रा आरती के तिरंगा जागरूकता रैली में शामिल होने जीआइसी बापरू जा रहा था। उसकी बहन सड़क पार कर चुकी थी। पर हिमांशु जैसे ही सड़क पार करने लगा उसी समय पिथौरागढ़ की ओर डाक लेकर जा रहे मिनी ट्रक संख्या-यूपी 32एलएन-9259 की चपेट में आ गया। दुर्घटना में हिमांशु की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

घटना के बाद चालक वाहन सहित पिथौरागढ़ की ओर भाग गया। लोहाघाट पुलिस की सूचना पर उसे घाट चौकी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इधर घटना स्थल पर भारी भीड़ के कारण आधे घंटे तक एनएच पर जाम लग गया। लोहाघाट के थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान ने बताया कि छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : घर के पास ही पैदल सब्जी लेने निकले बुजुर्ग की बाइक की टक्कर से मौत

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 17 जुलाई 2022। घर से पास ही पैदल सब्जी खरीदने निकले एक सेवानिवृत्त शिक्षक की बाइक से टकराने की वजह से मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नयना विहार कॉल टैक्स काठगोदाम में रहने वाली मूलरूप से ग्राम थली नरतोला मुक्तेश्वर निवासी 65 वर्षीय हरीश चंद्र शर्मा शनिवार शाम सब्जी लेने के लिए घर से कुछ दूर शीशमहल गए थे। सब्जी खरीदकर लौटते हुए एक बाइक में उन्हें टक्कर मार दी। इससे उनके सिर व पैर में गंभीर चोट आई और वह बेहोश हो गए। उपचार के लिए उन्हें पहले प्राइवेट अस्पताल और बाद में बेस अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बताया गया है कि हरीश तीन भाइयों में सबसे बड़े थे। उसके दो बेटे व दो बेटियां हैं। वह वर्ष 2017 में कन्या जूनियर हाईस्कूल लालकुआं से प्रधानाध्यापक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उधर, काठगोदाम के थाना प्रभारी प्रमोद पाठक ने बताया कि मृतक के परिजनों की तहरीर पर बाइक सवार युवकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : रामनगर में सुबह-सुबह भयावह हादसा : 9 लोगों की मौत

 नवीन समाचार, रामनगर, 8 जुलाई 2022। नैनीताल जनपद के रामनगर में सुबह-सुबह एक दर्दनाक हादसे का समाचार है। हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि सुबह करीब 5 बजे बारिश से उफनी हुई ढैला नदी में पर्यटकों से भरी अर्टिगा कार PB01C-6089 बह गई।

स्थानीय प्रशासन के अनुसार कार में स्थानीय लोगों के साथ-साथ पंजाब के कुछ पर्यटकों सहित कुल 10 लोग सवार थे। स्थानीय लोगों ने प्रशासन के साथ तत्परता दिखाते हुए एक को सकुशल बचा लिया है। मौके पर जिला प्रशासन राहत-बचाव कार्य चला रहा है। सभी के शव बाहर निकाल लिए गए हैं। मरने वाले सभी लोग पंजाब के रहने वाले हैं। जिला प्रशासन मौके पर राहत-बचाव कार्यों में जुटा हुआ है। मृतकों में 6 महिलाएं भी शामिल हैं।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात 7 युवतियां सहित 9 लोग ढैला स्थित एक रिजॉर्ट में ठहरे हुए थे। शुक्रवार की सुबह तड़के आर्टिका कार में सवार होकर रामनगर की ओर आ रहे थे। तभी भारी बारिश के बाद ढैला नदी का पानी रपटे तक चढ़ गया था। इसके बावजूद चालक ने जोखिम लेकर कार को रपटे से पार करने की कोशिश की। लेकिन बीच में जाने के बाद कार नदी की तेज धार के साथ बह गई। हादसे में 5 युवतियां व 3 युवक पटियाला पंजाब के कविता, शकीना, सपना, माही, हिना, पवन व कार चालक व 2 युवतियां आशिया (24) व नाजिया (22) रामनगर की हैं।

jagranकोतवाल ने बताया कि रेस्क्यू कर सभी को नदी से निकाला गया। दुर्घटना में एकमात्र कॉर्बेट नगर रामनगर निवासी नाजिया (22) पत्नी साने आलम मूल निवासी ठाकुरद्वारा उत्तर प्रदेश बच गई। यह भी बताया गया है कि इस घायल महिला से प्रशासन घटना की जानकारी लेने में जुटा हुआ है। बाकी लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। कार चालक के बारे में जानकारी ली जा रही है। घटना में 2 युवतियों का स्थानीय एवं युवकों का बाहरी, पंजाब के पटियाला निवासी होना संदेह पैदा कर रहा है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अपडेटेड : नैनीताल-हल्द्वानी रोड पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त, दो गंभीर, दो अन्य भी चोटिल

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 4 जुलाई 2022। सोमवार अपराह्न नैनीताल-हल्द्वानी रोड पर मुख्यालय से करीब 13 किलोमीटर दूर एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में नैनीताल की ओर से हल्द्वानी की ओर जा रही एक कार नैना गांव व बल्दियाखान के बीच करीब 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। इस कारण कार में सवार 4 लोग घायल हो गए। इनमें से अधिक गंभीर दो लोगों को हल्द्वानी रेफर किया जा रहा है, जबकि शेष दो का जिला चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा है। देखें घटनास्थल का विडियो :

घायलों को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गयापुुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार अपराह्न करीब दो बजे हल्द्वानी की ओर जा रही आर्टिका कार संख्या यूपी20सीए-8401 नैना गांव के पास अनियंत्रित होकर करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिरी। कार में नगीना बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी आदिल (30), आसिफ (28), कल्लू (25) व डिगर (30) सवार थे। सभी को दुर्घटना में चोटें आईं। रूसी चौकी प्रभारी महेंद्र प्रसाद की अगुवाई में मौके पर पहुंचे पुलिस बलों ने बचाव अभियान चलाकर चारों घायलों को सड़क तक और यहां से निजी वाहन में बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया।

इधर, जिला चिकित्सालय के ईएमओ डॉ. अजहर ने बताया कि इनमें से करीब 30 वर्षीय आदिल और कल्लू को अधिक गंभीर चोटें आई हैं, उन्हें हल्द्वानी रेफर किया जा रहा है। शेष दोनों का जिला चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सुबह तड़के भीषण हादसा, धार्मिक यात्रा पर जा रहे रामनगर के कार में सवार पांच युवकों की मौत

नवीन समाचार, रामनगर 21 जून 2022। मंगलवार की सुबह तड़के रामनगर से उत्तर प्रदेश के बिलग्राम शरीफ दरगाह जा रहे शहर के पांच युवकों की दुर्घटना में दुःखद मौत हो गई। दुर्घटना सुबह करीब चार-पांच बजे बरेली से आगे शाहजहांपुर रोड पर हुई है। बताया गया है कि युवकों की कार को अज्ञात ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। दुर्घटना में कार के परखच्चे उड़ गए और कार में सवार पांचों युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पांचों मृतक रामनगर के मोहल्ला खताड़ी व गूलरघट्टी इलाके के निवासी थे और रामनगर में अपना कारोबार करते थे। मृतकों की पहचान गूलरघट्टी निवासी इमरान खान तथा खत्याड़ी निवासी हाफिज, ताहिर, मुजामिल, सगीर व फरीद के रूप में हुई है।

बताया गया है कि यह लोग सोमवार रात्रि रामनगर से कुल दस की संख्या में दो कारों में सवार होकर बिलग्राम शरीफ जा रहे थे। इनमें से एक कार के साथ दुर्घटना हो गई। मृतकों के परिजन घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं। पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में ले लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : कार ने राज्यपाल की कवरेज से लौटते पत्रकार एवं दरोगा को मारी टक्कर..

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 जून 2022। रविवार सुबह ब्रेक न लगने से अनियंत्रित हुई एक सैलानी की कार ने नैनीताल राजभवन में राज्यपाल के कार्यक्रम की कवरेज कर लौट रहे एक पत्रकार एवं एक पुलिस के दरोगा को टक्कर मार दी। दुर्घटना में पत्रकार को काफी चोटें आई हैं। उनका बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह करीब साढ़े 10-पौने 11 बजे पत्रकार गौरव जोशी नैनीताल राजभवन से अपनी बाइक से लौट रहे थे, तभी सेंट मेरीज कॉन्वेंट कॉलेज के गेट के पास पीछे से आई लखनऊं के सैलानियों की हुंडई-वेन्यू कार ने पहले पत्रकार जोशी और फिर ड्यूटी पर आए एक पुलिस के दरोगा को टक्कर मार दी। इस पर जोशी को जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। श्री जोशी ने बताया कि उनके घुटने एवं पसलियों में काफी चोटें हैं। जबकि पुलिस के दरोगा प्राथमिक उपचार के बाद चले गए हैं।

उल्लेखनीय है कि गौरव नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया के नैनीताल जनपद के उपाध्यक्ष भी हैं। समस्त पत्रकारों ने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो दुर्घटनाएं, हल्द्वानी रोड पर भी भिड़ी कारें, बाल-बाल बची जान

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 18 जून 2022। बीती रात्रि लगभग तीन बजे हल्द्वानी से अल्मोड़ा की ओर जा रहा सब्जियों से लदा ट्रक भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग 87 पर स्थित सुयालबाड़ी बाजार में असुंतलित हो कर 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। दुर्घटना में ट्रक के परखच्चे उड़ गए तथा सब्जिया बिखर गई। गनीमत रही कि वाहन चालक ने मौका देख वाहन से कूद लगा दी। इससे उसकी जान बच गयी। अलबत्ता उसे स्थानीय चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार कराना पड़ा।

वहीं दूसरी दुर्घटना सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुई। भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर ही रातीघाट के बाद हल्द्वानी से अल्मोड़ा की ओर आ-जा रहे दो ट्रकों में आमने-सामने की टक्कर हो गयी। दुर्घटना में एक ट्रक का चालक चोटिल हो गया। दुर्घटना के कारण सड़क पर लंबा जाम लग गया। हादसे की सूचना मिलने पर खैरना चौकी के प्रभारी दिलीप कुमार मौके पर पहुंचे और चालक को उपचार के लिए चिकित्सालय भेजने के साथ जाम खुलवाया।

इसके अलावा हल्द्वानी रोड पर मुख्यालय से करीब 7 किलोमीटर दूर ताकुला के पास शाम करीब पांच बजे विपरीत दिशा से आ रही दो कारें, रानीबाग निवासी की प्राइवेट टैक्सी संख्या यूके04टीबी-1145 एवं स्वयं को सरकारी अधिकारी बता रहे व्यक्ति की कार संख्या यूके04जीए-0206 आपस में टकरा गईं। बताया गया कि कार चालक ने अचानक नींद का झोंका आने की बात कही। दुर्घटना में कार के एयरबैग खुल गए, अन्यथा घटना जानलेवा भी हो सकती थी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो दुर्घटनाएं, फिल्म यूनिट कर्मी सहित 3 की मौत, 3 घायल

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 जून 2022। बीती यानी शनिवार की रात्रि नैनीताल-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पहली घटना शनिवार मध्य रात्रि के बाद नैनीताल-हल्द्वानी मार्ग पर मुख्यालय से करीब 21 किलोमीटर दूर, आमपड़ाव के मटियाल बैंड के पास हुई।

इस घटना में जिओ कंपनी की गाड़ी गहरी खाई में गिर गया। दुर्घटना में वाहन चालक सहित सवार पांच लोग घायल हो गए। इनमें से गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय हल्द्वानी भेजा गया। इनमें से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं एक अन्य घटना में नगर में चल रही ‘द लेडी किलर’ फिल्म की यूनिट के साथ कार्य कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिओ कंपनी में कार्यरत रुद्रपुर निवासी अजय राणा व पप्पू कश्यप तथा हल्द्वानी निवासी वीरेंद्र और ओखलकांडा निवासी चंदन देर रात्रि भवाली से एक्सयूवी वाहन संख्या यूके04टीबी-2367 से हल्द्वानी की ओर जा रहे थे। वाहन को बेतालघाट निवासी सतपाल आर्य चला रहा था। ज्योलीकोट से कुछ दूर आगे एक संकरे मोड़ पर अचानक वाहन अनियंत्रित होकर पहाड़ी की ओर टकरा गया। रात्रि करीब 12 बजे राहगीरों ने ज्योलीकोट पुलिस को घटना की सूचना दी।

सूचना के बाद पहुंचे पुलिस कर्मियों ने स्थानीय लोगों के साथ दो घंटे रेस्क्यू अभियान चलाकर घायलों को खाई से बाहर निकाला। जिसके बाद तत्काल पांचों घायलों को 108 के माध्यम से एसटीएच हल्द्वानी पहुंचाया। चौकी प्रभारी नरेंद्र कुमार ने बताया कि दुर्घटना में पप्पू कश्यप, वीरेंद्र और चंदन गंभीर रूप से घायल हुए थे। इनमें से पप्पू कश्यप व चंदन की मौत हो गई है। जबकि वीरेंद्र की हालत नाजुक बताई जा रही। उसे बरेली रेफर किया गया है।

इसके अलावा दूसरी घटना भी नैनीताल-हल्द्वानी मार्ग पर ज्योलीकोट से पहले एक नंबर बैंड पर रात्रि करीब साढ़े तीन बजे हुई। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में नगर के होटल आर्माडेल की ‘द लेडी किलर’ फिल्म की यूनिट में लगी बुलेरो कार संख्या यूके04एम-0984 करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

दुर्घटना में ‘द लेडी किलर’ फिल्म की यूनिट के साथ मजदूरी के काम के लिए आये खगड़िया बिहार निवासी 49 वर्षीय अनिल साह पुत्र परमेश्वर साह की मौत हो गई। इस दुर्घटना में चालक कोटाबाग निवासी सुरेंद्र बिष्ट पुत्र देवेंद्र बिष्ट को मामूली चोट आई हैं। दोनों घटनाओं में ज्योलीकोट चौकी प्रभारी नरेंद्र कुमार, आरक्षी दिनेश कार्की, पुष्कर सिंह कुलदीप सिंह व पीआरडी जवान ललित जीना ने बचाव कार्यों में योगदान दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल जनपद में देर शाम दुःखद हादसा, दुर्घटना में मां तथा उसके दो बच्चों सहित पांच लोगों की मौत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 9 जून 2022। गुरुवार देर शाम नैनीताल जिले में विकास खंड ओखलकांडा के पतलोट-अधौड़ा क्षेत्र में दुर्घटना की दुःखद घटना हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पतलोट-मीडार-रीठासाहिब मार्ग पर छिड़ाकान से 8 किलोमीटर आगे एक कैंपर जीप डालकन्या गधेरे में करीब 1 किलोमीटर की गहराई में नीचे गई, और उसके परखच्चे उड़ गए।

Uttarakhand : भीमताल में खाई में गिरा वाहन, मां-बेटे समेत पांच की मौत, एक की हालत गंभीरदुर्घटनाग्रस्त गाड़ी में 11-12 सवारियां सवार थीं। गाड़ी दीपक कोटलिया की बताई जा रही है जो रीठा साहिब से हल्द्वानी चलती है। दुर्घटना में मां व उसके दो बच्चों सहित 5 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में तीन पतलोट के बताए जा रहे हैं। दुर्घटना के दौरान कुछ लोग दूर छिटक गए। उनके लिए खोज एवं बचाव अभियान चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार देर शाम करीब साढ़े सात-आठ बजेे के बीच ओखलकांडा ब्लॉक के डालकन्या ग्राम सभा के कोरा तोक के पास रीठा साहिब को जा रही गाड़ी अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार जहां गाड़ी गिरी वहां खाई की गहराई करीब एक किमी बताई गई है, और क्षेत्र काफी दूर है। ऐसे में ग्रामीणों को घायलों का खोज एवं बचाव करने में गहराई व कठिन रास्ते के अलावा अधेरा होने से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

दूरस्थ क्षेत्र होने के कारण घटना के दो घंटे बाद भी मौके पर कोई प्रशासनिक या राजस्व अधिकारी नहीं पहुंच पाया। मृतकों की पहचान ग्राम मटेला पोस्ट पतलोट निवासी 32 वर्षीय हेमा देवी पत्नी महेश मटियाली, उनके चार व नौ वर्षीय पुत्र राहुल के रूप में हुई है। जबकि दो व्यक्तियों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। बताया गया है कि मृतका हेमा देवी का पति महेश मटियाली हल्द्वानी में किसी होटल में काम करता है।

जबकि हेमा देवी गांव में रहकर मजदूरी करके अपने दोनों बच्चों का लालन-पालन करती है। वह आज हल्द्वानी से अपने गांव मटेला जा रही थी। ग्रामीणों के मुताबिक दो व्यक्तियों की कोई पहचान घटनास्थल से नहीं मिली है। गंभीर रूप से घायल चालक को राजस्व विभाग के निरीक्षक हेमंत वर्मा ने एंबुलेंस के द्वारा हल्द्वानी भेजा है। घटना की सूचना मिलने के बाद विधायक राम सिंह कैड़ा भी घटना स्थल की ओर रवाना हो गए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दुर्घटना में 85, 90 व 93 वर्षीय तीन बुजुर्गों की मौत, अन्य घटना में 55 वषीय व्यक्ति की भी मौत

नवीन समाचार, लोहाघाट, 6 जून 2022। सोमवार को चंपावत जिले के लोहाघाट में बड़ा हादसा हो गया। रीठा डांडा मीडार मार्ग पर सोमवार शाम को कुलियाल गांव के चामी तोक के करीब एक बोलेरो वाहन अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिर गया। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि वाहन में सवार छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए पीएचीसी रीठा साहिब लाया गया। सीएम धामी ने घटना पर दुःख जताते हुए मृतकों को दो लाख और घायलों का 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बोलेरो कार संख्या यूके04टीए-4777 नानकमत्ता से बिनवाल गांव आ रही थी। डांडा मीडार मार्ग पर डीली बैंड के समीप अनियंत्रित होकर वाहन लगभग 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। वाहन में सवार 85 वर्षीय चंद्रा देवी पत्नी चिंतामणी निवासी चंद्रकोट बिनवाल गांव, 90 वर्षीय मनोरथ पुत्र आनदेव निवासी बिनवाल गांव खेतिया व 93 वर्षीय पान सिंह परवाल पुत्र गणेश सिंह परवाल निवासी परेवा की मौके पर ही मौत हो गई।

जबकि 28 वर्षीय रंजीत सिंह पुत्र हर प्रसाद निवासी उगनपुर बहेड़ी बरेली, 33 वर्षीय डाल चंद पुत्र दलीप सिंह निवासी उगनपुर बहेड़ी बरेली, 12 वर्षीय गौरी थ्वाल पुत्री कृष्णा थ्वाल निवासी सनस्यू नैनीताल, 60 वर्षीया पार्वती देवी पत्नी रेवा दत्त निवासी खनस्यू नैनीताल, 34 वर्षीय भुवन सनवाल पुत्र नारायण दत्त निवासी खनस्यू नैनीताल व 36 वर्षीय भुवन चंद्र गौला पुत्र कृष्ण चंद्र गौला निवासी गोलडांडा गंभीर रूप से घायल हो गए।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व रविवार रात्रि एक अन्य घटना में लोहाघाट में टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग में सिंगदा के समीप पीलीभीत से पिथौरागढ़ को सब्जी ले जा रहा पिकअप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। वाहन में सवार 55 वर्षीय चंचल सिंह निवासी जौरासी डीडीहाट जिला पिथौरागढ़ की मौत हो गई जबकि 31 वर्षीय केशर सिंह पुत्र राम सिंह निवासी पेहनिया थाना खटीमा, जनपद उधम सिंह नगर व 32 वर्षीय दिवान सिंह पुत्र कमान सिंह, निवासी मड़मानले गंभीर रूप से घायल हो गए। लोगों की सूचना के बाद मौके में पहुंचे पुलिस ने घायलों को खाई से बाहर निकाला बात काल सेवा 108 के माध्यम से पिथौरागढ़ भेज दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बाइक सवार अज्ञात वाहन की टक्कर से खाई में गिरा

अज्ञात वाहन की टक्कर से दो मोटरसाइकल सवार की मौत -डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 2 जून 2022। गुरुवार को हल्द्वानी रोड पर रूसी बाइपास के पास एक अज्ञात वाहन ने 28 वर्षीय बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी। इससे युवक खाई में गिर गया। स्थानीय लोगों ने उसे खाई से निकालकर उपचार के लिए बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बाजपुर शुगर फैक्ट्री परिसर निवासी 28 वर्षीय विवेक चौहान पुत्र रमाशंकर अपनी बाइक संख्या यूके06एच-9108 से नैनीताल से रुद्रपुर वापस लौट रहा था तभी रूसी बाईपास के पास अज्ञात वाहन ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी। इससे विवेक सड़क किनारे खाई में जा गिरा। आस-पास मौजूद राहगीरों ने तत्काल उसे खाई से बाहर निकालकर बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उसे प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दुःखद-नैनीताल: दुर्घटना में मां-बेटी की मौत, पिता-पुत्र व साला गंभीर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 28 मई 2022। कालाढुंगी रोड पर नैनीताल से घूमकर लौट रहे सैलानियों के साथ तीन दिनों के भीतर दूसरा हादसा हो गया। हादसा भी करीब-करीब वहीं हुआ जहां दो दिन पूर्व गुजरात की 10 महिला सैलानियों की बस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। आज हुई दुर्घटना में मां-बेटी की दर्दनाक मौत हो गई जबकि पिता-पुत्र व साला गंभीर रूप से घायल हो गए। उनका स्थानीय चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल घूमकर शनिवार को वापस घर लौट रहे हरियाणा के पर्यटकों की कार कालाढूंगी से 6 किमी पहले प्रिया बैंड के पास अनियंत्रित होकर करीब 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे की सूचना पर कालाढूंगी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर राहगीरों की मदद से घायलों को खाई से बाहर निकाला।

कालाढूंगी के थानाध्यक्ष राजवीर सिंह नेगी ने बताया कि दुर्घटना में जीवन नगर सोनीपत हरियाणा निवासी तिलक राज पुत्र सोमनाथ अपनी पत्नी रिया-42 वर्ष व पुत्री डिम्पल-19, पुत्र काम्या-13 व अपने साले कार्तिक पुत्र राकेश बत्रा निवासी दिल्ली के साथ अपनी कार संख्या डीएल12सीके-2821 से नैनीताल से हरियाणा लौट रहे थे। दुर्घटना में रिया पत्नी तिलक राज व उनकी पुत्री डिम्पल की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि तिलकराज व उनका पुत्र काम्या व साला कार्तिक गम्भीर रूप से घायल हो गये।

कुछ पर्यटकों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने लोगो की मदद से बचाव अभियान चलाया। घायलों को खाई से बाहर निकाल कर उपचार के लिए जबकि मृतकों का पंचनामा भर कर शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया। दुर्घटना की सूचना से उनके परिवार पर दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा है। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कालाढुंगी रोड पर नैनीताल से लौटता वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 10 महिलाएं घायल

नवीन समाचार, कालाढुंगी, 26 मई 2022। गुरुवार सुबह नैनीताल से घूमकर 10 महिलाओं के दल को लेकर लौट रहा एक पर्यटक वाहन कालाढुंगी रोड पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में सभी 10 महिलाएं घायल हो गईं। सभी घायलों को उपचार के लिए कालाढुंगी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां इनमें से दो-तीन महिलाओं के फ्रेक्चर भी पाए हैं। इसके बाद उन्हें सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय हल्द्वानी रेफर किया गया।

कालाढुंगी के थाना प्रभारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह करीब पौने 9 बजे फोर्ड कंपनी की पर्यटक बस संख्या आरजे02टीए-2553 नागपुर महाराष्ट्र की 10 महिला सैलानियों को लेकर नैनीताल से आ रही थी। कालाढुंगी से करीब 3 किलोमीटर पहले चालक के अनुसार एक बुलेरो कार के सामने से आने पर उसे बचाने की कोशिश में बस के ब्रेक नहीं लगे और बस रेलिंग तोड़कर पेड़ से टकराकर पलट गई। सभी घायल सुरक्षित बताए गए हैं। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सड़क दुर्घटना में प्रदेश के दो सैनिकों की मौत

jagranनवीन समाचार, पिथौरागढ़, 23 मई 2022। पिथौरागढ़ जनपद के थल-डीडीहाट मार्ग पर लालघाटी के पास एक कार अनियंत्रतित होकर खाई में जा गिरी। दुर्घटना में कार में सवार एसएसबी के दो जवानों की मौत हो गई। सोमवार सुबह थाना पुलिस और सेना के जवानों ने मिलकर खाई से शवों को बाहर निकाला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की रात को डीडीहाट-थल मार्ग में लालघाटी नामक स्थान पर कार संख्या यूके07डीटी-4557 अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। कार में सवार 11वीं बटालियन एसएसबी में तैनात एएसआई मनोज कुमार पंत 46 वर्ष पुत्र मोहन चंद्र पंत निवासी भट्टी गांव बेरीनाग और एचसी, एमटी वीर सिंह पुत्र करन सिंह निवासी गुजरावाली सिद्धिविनायक कालोनी थाना रायपुर जिला देहरादून की मौत हो गई।

पुलिस द्वारा शवों का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है। मृतकों के स्वजनों को सूचना दे दी गई है। हादसे के सूचना के बाद से उनके परिजनों में शोक छा गया है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: सुबह-सुबह कार खाई में गिरी, कार चला रही महिला व उसकी बहन घायल

नैनीताल में कार खाई में गिरी, दो महिलाएं गंभीरडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 18 मई 2022। नगर में सुबह-सुबह करीब 8 बजे एक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो बहनें घायल हो गईं। बताया गया है कि सात नंबर निवासी महिला रेखा बोरा अपनी वैगनार कार संख्या यूए04बी-9099 से बाहर से आई अपनी बहन शोभा देवी को बारापत्थर से लेकर सात नंबर की ओर लौट रही थी, तभी पंगोट रोड से निशांत स्कूल के ऊपर से गुजरते हुए सात नंबर-बिड़ला चुंगी वाली रोड पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई और करीब 150 मीटर गहराई में रुकुट कंपाउंड व धूप कोठी वाले नाले में गिर गई।

दुर्घटना में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई कार।

दुर्घटना में कार के परखच्चे उड़ गए। आसपास मौजूद भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट व उपाध्यक्ष भूपेंद्र बिष्ट आदि लोगों ने दोनों घायल महिलाओं को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार कराया जा रहा है। दोनों बहनों करीब 40-45 की उम्र की हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अल्मोड़ा एनएच पर रोडवेज बस को डम्पर ने मारी टक्कर..

रोडवेज बस और डंपर में हुई जोरदार भिडंत, चालक समेत तीन घायलडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 12 मई 2022। गुरुवार सुबह अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर खैरना चौकी अंतर्गत रामगाड़ के पास एक रोडवेज बस UK07PA-3168 एवं डम्पर UK01CA-1417 में आमने-सामने की टक्कर हो गई।

गनीमत रही कि रोडवेज बस में 9 सवारियां एवं दो चालक-परिचालक ही सवार थे। इनमें से चालक सहित तीन लोगों को दुर्घटना में चोटें आईं। उन्हे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के उपरात सभी यात्रियों के साथ दूसरे वाहन से उनके गंतव्य को भेज दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह करीब साढ़े सात बजे उत्तराखंड परिवहन निगम की भवाली से गोपेश्वर जाने वाली बस के साथ यह दुर्घटना हुई। बस को सामने से आ रहे खाली डम्पर ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में बस का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया, और यात्रियों की चीख-पुकार मच गई। खैरना पुलिस चौकी प्रभारी दिलीप कुमार ने बताया कि दुर्घटना में घायल चालक सहित तीन लोगों का उपचार कराया गया, और सभी यात्रियों को दूसरे वाहन से गोपेश्वर भेज दिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मॉल रोड पर तेज रफ्तार बाइक ने रिक्शे को मारी टक्कर, रिक्शा चालक व महिलाओं सहित 5 लोगों को आई चोटें…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 9 मई 2022। मॉल रोड पर लोगो की जान जोखिम में डालते हुए अनियंत्रित गति से दोपहिया वाहनों के फर्राटे जारी हैं। सोमवार शाम करीब पांच बजे ऐसी ही एक बाइक संख्या यूके04एबी-6436 ने मॉल रोड पर एक रिक्शा संख्या 18 को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी।

इससे रिक्शा का टायर फट गया और रिक्शा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही रिक्शे में सवार चालक सहित दो महिलाएं और बगल में चल रहा एक स्कूटी संख्या यूए04एए-3133 का चालक नितीश राजपूत भी घायल हो गया। स्कूटी भी क्षतिग्रस्त हुई।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बाइक को नगर पालिका कर्मी का पुत्र रोहन पुत्र हरीश निवासी हरिनगर तल्लीताल चला रहा था, जबकि बाइक में पीछे बैठे उसके मामा भी दुर्घटना में घायल हो गए। सूचना मिलने पर तल्लीताल थाने के चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा मौके पर पहुचे और घायलों को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय और बाइक व बाइक चालक को तल्लीताल थाने लाया गया।

जहां बाइक, रिक्शा चालक व स्कूटी चालक में नुकसान की भरपाई करने की शर्त पर समझौता हो गया। बाइक चालक रोहन के पिता से उसे बाइक चलाने को न देने को कहा गया और बाइक का चालान किया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अभी-अभी बारात से लौट रहे वाहन दुर्घटना में 5 ग्रामीणों की मौत, 4 घायल

College student dies after speeding bike crashes into Erumeli houseनवीन समाचार, पौड़ी, 25 अप्रैल 2022। प्रदेश के पौड़ी जनपद से दुःखद समाचार है। यहां बारातियों को लेकर लौट रहा एक मैक्स वाहन खाई गिर गया। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि चार व्यक्ति घायल हो गए।

आपदा कंट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार शाम करीब छह बजे नैनीडांडा प्रखंड में शादी समारोह से बुजुर्गों को लेकर सतपुली की ओर आ रही लौट रहा मैक्स वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। मैक्स को ग्राम खुटिंडा निवासी तेजपाल सिंह चला रहा था। दुर्घटना में चालक सहित सभी सवार हताहत हुए। सूचना पर पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया गया। ग्रामीणों की मदद से घायलों को खाई से बाहर निकाला गया। मैक्स सतपुली-दुधारखाल-कोटनाली-सिद्धखाल मोटर मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

थाना प्रभारी लाखन सिंह ने बताया कि दुर्घटना में चालक तेजपाल सिंह के अलावा ग्राम सलाणा निवासी सरस्वती देवी (58), सावित्री देवी (51) व कबूतरी देवी (65), ग्राम बाडागाड निवासी विजय सिंह (78), सुल्तान (65) व श्यामा देवी (65), ग्राम भोपाटी निवासी चमन लाल (65) व शंकर सिंह (66), ग्राम भौन निवासी चेतन सिंह (65), ग्राम पतगांव निवासी मनवर सिंह (71) घायल हुए हैं। बताया कि सभी घायलों का हंस चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : 300 फिट गहरी खाई में गिरी कार, दो युवक गंभीर घायल

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 अप्रैल 2022। नगर के निकट भवाली रोड पर गुरुवार अपराह्न एक कार श्मशान घाट के पास करीब 300 फिट गहरे नाले में जा गिरी। दुर्घटना में कार के परखच्चे उड़ गए। कार में सवार तीन में से दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार कार सवार रुद्रपुर से नौकुचियाताल कीे ओर लौट रहे थे और नशे की हालत में थे। इसी वजह से नगर से करीब 4 किलोमीटर पहले आई20 कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में 31 वर्षीय राहुल साह पुत्र पूरन लाल साह निवासी नौकुचियाताल तथा पार्थ बिष्ट व रोशन घायल हो गए।

दुर्घटना में पार्थ बिष्ट व रोशन की स्थिति गभीर बताई गई। दोनों को जिला चिकित्सालय से प्राथमिक उपचार के बाद हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है। जबकि राहुल को स्वयं अपने पैरों पर चलकर सड़क तक लाया गया। बताया गया कि दुर्घटना हुई। दुर्घटना का कार की नंबर प्लेट गायब हो गई। बताया गया कि कार की संख्या यूके07-2042 थी। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दुर्घटनाओं से संबंधित ‘नवीन समाचार’ पर प्रकाशित पूर्व समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply