News

ब्रेकिंग अभी-अभी: अनियंत्रित कार सड़क किनारे अधिवक्ताओं एवं वाहनों पर चढ़ी

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


-शराब पीकर कार चला रहा था चालक, चालक सहित आधा दर्जन लोग घायल

मंगलवार शाम बाइकों पर चढ़ी अनियंत्रित कार।

नवीन समाचार, नैनीताल, 30 जून 2020। मंगलवार शाम करीब 6 बजे नगर के मल्लीताल चीना बाबा मंदिर चौराहे के पास एक कार बुरी तरह से अनियंत्रित होकर सड़क किनारे चल रहे लोगों एवं वहां खड़े कम से कम 5 दोपहिया वाहनों पर कार चढ़ गई। इससे करीब एक दर्जन अधिवक्ता एवं अन्य लोग चोटिल हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शी अधिवक्ता नवीन जोशी ने बताया कि सूखाताल की ओर से आ रही अल्टो-800 कार संख्या यूपी21वी-6806 से यह हादसा हुआ। घायल हुए अधिवक्ताओं को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया है। कार में कार चालक की पत्नी एवं एक अन्य व्यक्ति भी सवार थे। बताया गया है कि कार चालक शराब पिये हुए था।
दुर्घटना में उत्तराखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता 48 वर्षीय विपिन मोहन पिंगल निवासी मल्लीताल, 32 वर्षीय हेम उप्रेती, भारतीय जीवन बीमा निमग में कार्यरत 55 वर्षीय विजय कुमार पंत व सब्जी विक्रता 52 वर्षीय ललित जोशी को अधिक चोटें आई हैं। चालक की पहचान 36 वर्षीय आनंद अधिकारी पुत्र मोहन सिंह हाल निवासी सात नंबर माल्डन कॉटेज, मूल निवासी ग्राम रैगांव लोहाघाट जनपद चंपावत के रूप में हुई है। कार में अन्य टैक्सी चालक अमित रावत पुत्र बहादुर रावत निवासी ब्रेसाइड कंपाउंड मल्लीताल भी सवार था। कार चालक भी घायल है। 

यह भी पढ़ें : हाईवे पर अचानक जंगली जानवर आने से कारें आपस में टकराईं, एक घायल, लगा जाम

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 जून 2020। सोमवार को जनपद मुख्यालय के तल्लीताल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ज्योलीकोट चौकी पुलिस की सीमा में नैनीताल-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर नलेना के पास दो कारें-वैगनआर संख्या यूके04डब्लू-1387 एवं मारुति 800 संख्या यूके04ए-1412 आपस में टकरा गईं। ज्योलीकोट के चौकी प्रभारी दिलीप कुमार ने बताया कि इन वाहनों के टकराने से सड़क अवरुद्ध होने और दोनों ओर वाहनों का जाम लगने की सूचना मिली थी। इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए वाहनों को हटवाया गया और एक घायल व्यक्ति को उपचार हेतु हल्द्वानी के एक निजी चिकित्सालय भेजा गया। पता चला है कि वाहन दुर्घटना किसी जंगली जानवर के अचानक सामने आ जाने की वजह से हुई।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी से आ रही वैगनआर में 33 वर्षीय नरेंद्र कुमार जोशी पुत्र गिरीश चंद्र जोशी निवासी दमुवाढुंगा हल्द्वानी और पीयूष कुमार निवासी हाइडिल हल्द्वानी व भुवन बेलवाल पुत्र भगीरथ बेलवाल निवासी लाल डांट रोड हल्द्वानी नैनीताल को आ रहे थे। जबकि मारुति 800 कार में चालक प्रकाश चंद्र पुत्र स्वर्गीय धनीराम निवासी बेरी खत्ता दमुआ ढुंगा हल्द्वानी व सुरेश जोशी पुत्र रमेश जोशी निवासी बरेली रोड हल्द्वानी सवार थे। दुर्घटना में भुवन बेलवाल के पैर में फ्रैक्चर हुआ है।

यह भी पढ़ें : टेढ़ी पुलिया पर फिल्मी अंदाज में 15 मीटर हवा में उड़कर कार व दो बाइक सवार नाले में गिरे

शाकिर हुसैन @ नवीन समाचार, कालाढूंगी, 12 मार्च 2020। कालाढुंगी के पास रामनगर रोड पर स्थित टेढ़ी पुलिया थोड़ी देर के अंतराल में दो दुर्घटनाओं का कारण बन गई। बृहस्पतिवार देर शाम कालाढुंगी के पास टेढ़ी पुलिया पर एक कार फिल्मी अंदाज में लगभग 15 मीटर हवा में उड़कर नाले में जा गिरी। कार में पांच लोग सवार थे। सभी की दैवयोग से ‘जाको राखे साइयां मार सके ना कोई’ की उक्ति को सही साबित करते हुए जान बाल बाल बच गई। इसी स्थान पर एक बाइक भी नाले में जा गिरी जिसमें 2 लोग सवार थे।
जानकारी के अनुसार देर शाम कालाढूंगी नगर से कुछ पहले रामनगर मार्ग में टेढ़ी पुलिया पर बुलंदशहर यूपी के पांच लोगों से भरी एक कार संख्या यूके07डीई-8848 अनियंत्रित होकर पुलिया के पैराफिट से टकराकर लगभग 15 मीटर हवा में उड़कर पेड़ से टकराई और नाले में जा गिरी। कार में सवार बुलंदशहर के आतिफ खान व उनके साथी घायल हो गए। इसी के बाद पीतलनगरी मुरादाबाद के दो युवक अपनी नई बाइक से नैनीताल घूमने जा रहे थे कि अचानक उनकी बाइक भी इसी टेढ़ी पुलिया से टकराकर नाले में जा गिरी। बाइक में सवार मुरादाबाद निवासी मोनू ठाकुर व अंकित घायल हो गए।

यह भी पढ़ें : जाको राखे साइयां : नैनीताल से घूमकर लौटे स्कूली बच्चों की कार खाई में झुकी पर रुक गई…

नवीन समाचार, नैनीताल, 27 दिसंबर 2019। नैनीताल से स्कूली बच्चों को लेकर लौट रही एक बुलेरो कार संख्या यूके04टीए-9820 शुक्रवार शाम गरमपानी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार में 8 स्कूली बच्चे सवार थे। कार चालक खीम सिंह जब कार को लेकर गरमपानी से आगे शहीद बलवंत सिंह मोटर मार्ग पर बढेरी के पास से गुजर रहा था तभी कार खाई की ओर झुक गई, लेकिन गनीमत रही कि कार किसी तरह खाई में जाने से पहले ही रुक गई। अन्यथा हादसा भयावह हो सकता था। हादसा होने के बावजूद कार में सवार सभी बच्चे सकुशल व सुरक्षित हैं। इससे सभी ने राहत की सांस ली और ईश्वर का धन्यवाद अदा किया। बताया गया है कि बच्चों का दल नैनीताल घूमने आया था।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

यह भी पढ़ें : बच्चे के नामकरण में जा रहे परिवार की कार दुर्घटनाग्रस्त, वृद्धा सहित दो की मौत

नवीन समाचार, नैनीताल, 6 अक्तूबर 2019। रामगढ़ के दरमोली मोटरमार्ग पर बिठौली के पास रविवार को एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में एक 65 वर्षीय महिला सहित दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। घायलों को स्थानीय लोग पदमपुरी अस्पताल ले गए, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उनकी स्थिति को नाजुक बताते हुए चिकित्सकों ने हल्द्वानी रेफर कर दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को 32 वर्षीय वीरेंद्र सिंह पुत्र आनंद सिंह निवासी अनोठी रामगढ, कांति देवी उम्र 65 पत्नी मनोरथ बहुगुणा निवासी पगराड़ी रामगढ, लक्ष्मण सिंह पुत्र नाथू सिंह, दिनेश पुत्र पीतांबर पांडे व गोपाल धनखोल पुत्र भवन चंद्र वैगनआर कार से नामकरण संस्कार में शामिल होने पोखरी गांव जा रहे थे। तभी रामगढ के दरमोली मोटरमार्ग पर बिठौली के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घअना में कार सवार वीरेंद्र सिंह व कांति देवी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं लक्ष्मण सिंह, दिनेश सिंह व गोपाल धनखोला बुरी तरह जख्मी हो गए। हादसेे की जानकारी मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुेचे और सभी को कार से बाहर निकाला। साथ ही पुलिस को भी घटना की जानकारी दी। पुलिस द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पदमपुरी पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने भी कांति देवी व वीरेंद्र सिंह को मृत घोषित कर दिया। वहीं अन्य तीन घायलों की हालत गम्भीर होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हल्द्वानी रेफर कर दिया। मृतकों का पोस्टमार्टम हल्द्वानी कराने के लिए विधायक राम सिंह कैड़ा ने जिलाधिकारी से फोन पर बात की। जिसपर मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी ले जाया गया है।

दुर्घटना संबंधी पुराने समाचार पढ़ने के लिए इन लाइनों को क्लिक करें।

नवीन समाचार
मेरा जन्म 26 नवंबर 1972 को हुआ था। मैं नैनीताल, भारत में मूलतः एक पत्रकार हूँ। वर्तमान में मार्च 2010 से राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्र-राष्ट्रीय सहारा में ब्यूरो चीफ के रूप में कार्य कर रहा हूँ। इससे पहले मैं पांच साल के लिए दैनिक जागरण के लिए काम कर चुका हूँ। कुमाऊँ विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग से ‘नए मीडिया’ विषय पर शोधरत हूँ। फोटोग्राफ़ी मेरा शौक है। मैं NIKON COOLPIX P530 और अडोब फोटोशॉप 7.0 के साथ फोटोग्राफी कर रहा हूँ। फोटोग्राफी मेरे लिए दुनियां की खूबसूरती को अपनी ओर से चिरस्थाई बनाने का बहुत छोटा सा प्रयास है। एक फोटो पत्रकार के रूप में मेरी तस्वीरों को नैनीताल राजभवन सहित विभिन्न प्रदर्शनियों में प्रस्तुत किया गया, तथा उत्तराखंड की राज्यपाल श्रीमती मार्गरेट अलवा द्वारा सम्मानित किया गया है। कुछ चित्रों को राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हो चुके हैं। गूगल अर्थ पर चित्र उपलब्ध कराने वाली पैनोरामियो साइट पर मेरी प्रोफाइल को 18.85 Lacs से भी अधिक हिट्स प्राप्त हैं।पत्रकारिता और फोटोग्राफी के अलावा मुझे कवितायेँ लिखना पसंद है। काव्य क्षेत्र में मैंने नवीन जोशी “नवेन्दु” के रूप में अपनी पहचान बनाई है। मैंने बहुत सी कुमाउनी कवितायेँ लिखी हैं, कुमाउनी भाषा में मेरा काव्य संकलन उघड़ी आंखोंक स्वींड़ प्रकाशित हो चुका है, जो कि पुस्तक के के साथ ही डिजिटल (PDF) फार्मेट पर भी उपलब्ध होने वाली कुमाउनी की पहली पुस्तक है। मेरी यह पुस्तक गूगल एप्स पर भी उपलब्ध है। ’ यहां है एक पत्रकार, लेखक, कवि एवं छाया चित्रकार के रूप में मेरी रचनात्मकता, लेख, आलेख, छायाचित्र, कविताएं, हिंदी-कुमाउनी के ब्लॉग आदि कार्यों का पूरा समग्र। मेरी कोशिश है कि यहां नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड और वृहद संदर्भ में देश की विरासत, संस्कृति, इतिहास और वर्तमान को समग्र रूप में संग्रहीत करने की….। मेरे दिल में बसता है, मेरा नैनीताल, मेरा कुमाऊं और मेरा उत्तराखंड
https://navinsamachar.com

Comments are closed.

loading...