Accident

काला साबित हुए शनिवार, तीन युवकों की मौत, 11 घायल…

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, देहरादून/नैनीताल, 18 सितंबर 2021। शनिवार का दिन उत्तराखंड में हादसों का काला दिन साबित हुआ है। अलग-अलग हादसों में तीन युवकों की मौत हो गई है, जबकि 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताया गया है कि राज्य में बहादराबाद में डिवाइडर से कार टकरा जाने से देहरादून के दो जवान युवकों की मौत हो गई है, जबकि एक घायल हो गया। वहीं मसूरी में खाई में गाड़ी गिरने से पांच लोगों के और चकराता में भी 4 लोगों के घायल होने की खबर है। जबकि इधर नैनीताल में तेज रफ्तार कार ने बाइक को जोरदार टक्कर में एक घर का चिराग बुझ गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सिडकुल की फैक्ट्री में काम करने वाले देहरादून के तीन युवक शुक्रवार की रात कार से अपने घर लौट रहे थे। तभी बहादराबाद में उनकी कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। दुर्घटना में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसकी हालत भी नाजुक बताई जा रही है।

वहीं चकराता कालसी मोटर मार्ग पर साहिया के समीप सेब से लदा पिकअप सड़क से नीचे खेत में जा गिरा। हादसे में चार लोग घायल हो गए। जबकि देहरादून-मसूरी मार्ग पर मसूरी झील के समीप चोपड़ा सार में एक कार खाई में गिर गई। इस हादसे में कार सवार पांच लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को खाई से निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया।

इधर, कालाढूंगी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कालाढूंगी-नैनीताल रोड पर मंगोली के पास तेज रफ्तार कार द्वारा बाइक को जोरदार टक्कर मारने की घटना प्रकाश में आई है। हादसे में मूल रूप से बरहैनी बाजपुर ऊधमसिंह नगर के रहने वाले 18 वर्षीय विकास सैनी 18 वर्षीय एक युवक की मौत हुई है। जबकि एक अन्य युवक विजय हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में मौत और जिंदगी से जूझ रहा है। बताया गया है कि विकास और विजय मंगोली ने एक होटल में काम करते थे। विकास अपने मां-बाप का एकलौता पुत्र था।  (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : निगलाट के पास खाई में गिरा आईशर, एक की मौत, एक अन्य घायल..

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 30 अगस्त 2021। जिला मुख्यालय के निकटवर्ती भवाली-अल्मोड़ा के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 87 पर निगलाट के पास बीती रात्रि एक आईशर मिनी ट्रक संख्या यूके01सीए-1240 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में वाहन सवारएक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। भवाली पुलिस के साथ ही एसडीआरएफ ने मृतक के शव तथा घायल को मध्य रात्रि में कड़ी मशक्कत से गहरी खाई से बाहर निकाला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि करीब 11 बजे यह दुर्घटना हुई। दुर्घटना में 40 वर्षीय हीरा सिंह पुत्र खुशाल सिंह निवासी मटियाली लमगड़ा अल्मोड़ा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि वाहन चला रहे यहीं के 30 वर्षीय राजेंद्र सिंह पुत्र खड़क सिंह गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्हें उपचार के लिए सीएचसी भवाली लाया गया, जहां से उन्हें गंभीर स्थिति को देखते हुए हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। भवाली कोतवाली के प्रभारी योगेश उपाध्याय ने बताया कि हीरा सिंह मिनी ट्रक में सीमेंट लेकर जा रहा था। इसी बीच यह दुर्घटना हुई।  (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : होटल स्वामी वेद साह मॉल रोड पर वाहन की टक्कर लगने से घायल

वेद साह

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 26 अगस्त 2021। बीती बुधवार की रात्रि नगर की मॉल रोड पर स्थित प्रतिष्ठित अल्का होटल के स्वामी वेद साह को होटल के पास ही एक बाइक सवार ने पीछे से टक्कर मार दी। इस दौरान साह बेहोश भी हो गए और उन्हें काफी चोटें आईं। हादसे के बाद उन्हें बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया, और उनका उपचार किया गया।

श्री साह ने बताया कि शाम करीब साढ़े सात बजे वह घर से होटल को आ रहे थे। चर्च के पास मॉल रोड पर सड़क किनारे चलते हुए अचानक उन्हें बाइक ने टक्कर मार दी। इस पर वह बेहोशी जैसी स्थिति में सड़क पर गिर पड़े। बाइक सवार शराब पिए था। किसी तरह हिम्मत कर वह उसे पकड़कर अपने होटल ले आए। बाद में उनके होटल कर्मियों ने उन्हें बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। उनके चेहरे व हाथ-पैर आदि में काफी चोटें हैं। उपचार के बाद रात्रि में ही वह घर आ गए।

उधर तल्लीताल थाने के चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा ने मौके पर पहुंचकर बाइक सवार बेरीनाग पिथौरागढ़ निवासी संजय कुमार के खिलाफ धारा 185 के तहत कार्रवाई की और बाइक संख्या यूके04-9913 को कब्जे में लेकर सीज कर दिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : बाइक-स्कूटी की भिड़ंत में बाइक सवार सीडीओ के चालक की मौत

नवीन समाचार, भीमताल (नैनीताल), 14 अगस्त 2021। शुक्रवार देर रात्रि हुए एक हादसे में एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान जनपद के मुख्य विकास अधिकारी डॉ. संदीप तिवारी के चालक के रूप में हुई। इससे पुलिस एवं प्रशासनिक हलकों में हड़कंप मच गया एवं शोक व्याप्त हो गया। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के मुख्य सचिव एसएस संधू भी लगातार वाहन दुर्घटनाओं के प्रति गंभीर रुख बनाए हुए हैं, और अधिकारियों को वाहन दुर्घटनाएं रोकने के लिए निर्देशित कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खुटानी के पास शुक्रवार रात करीब आठ बजे भीमताल पुलिस को खुटानी के पास बाइक और स्कूटी की टक्कर की सूचना मिली। घटना के बाद स्कूटी सवार फरार हो गया। पुलिस के मौके पर पहुंचने तक सड़क पर हेम टम्टा (35) निवासी धुलई भीमताल अचेत पड़ा हुआ था। उसे भीमताल सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाइक सवार सीडीओ डॉ. संदीप तिवारी का वाहन चालक था जो ड्यूटी के बाद वापस घर को लौट रहा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों को सूचना दे दी है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि स्कूटी सवार को भी हल्की चोटें आई हैं। पुलिस स्कूटी सवार की खोजबीन कर रही है। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दे दी है। युवक अपने पीछे दो छोटे बच्चे भी छोड़ गया है। घटना की सूचना मिलने पर विकास भवन के कर्मचारी अस्पताल पहुंचे। कर्मचारियों ने बताया कि हेम काफी मिलनसार और व्यवहारिक था। साथी की मौत की खबर से उसके साथी कर्मचारी भी स्तब्ध हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : ब्रेक फेल होने के बाद चलती कार पर पलटी केमू की बस

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 9 अगस्त 2021। भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग 87 पर भवाली से आगे निगलाट व कैंची धाम के बीच एक बस कार के ऊपर पलट गई। दुर्घटना के समय बस में 10 एवं कार में 5 सवारियां थीं। सभी सवारियों ने बमुश्किल वाहनों से निकलकर जान बचाई। अलबत्ता बस कार के ऊपर ही अटक गई और दुर्घटना में कार में सवार एक 31 वर्षीय महिला उषा जोशी को ही मामूली चोटें आईं।

कार के ऊपर पलटी बस।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार अपराह्न करीब ढाई बजे मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि हादसे में हल्द्वानी से अल्मोड़ा जनपद के द्वाराहाट जा रही केमू की बस संख्या यूके04पीए-0592 के ब्रेक फेल हो गए थे। इस पर बस चालक ने कार को पहाड़ की ओर ले जाना चाहा, लेकिन इसी बीच कार संख्या यूके04ए-0424 सामने से आ गई और बस कार के ऊपर पलट गई।

भवाली के कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि मामूली रूप से घायल महिला का स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार कराया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अपडेट नैनीताल : चौड़े मोड़ पर भी ध्यान भटका तो 450 मीटर गहरी खाई में गिरी नवविवाहित दंपत्ति की कार

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 अगस्त 2021। शुक्रवार अपराह्न जो दुर्घटना हुई, उसमें कार के एक चौड़े मोड़ से खाई में जाने की बात प्रकाश में आ रही है। मौके पर सड़क किनारे रेलिंग भी मौजूद है। ऐसे में लग रहा है कि किसी कारण वाहन चला रहे पति इजहार खान का ध्यान किसी कारण भटका और कार मोड़ काटने की जगह सीधे खाई की ओर चली गई। इससे सबक लेने की जरूरत है कि पहाड़ों पर वाहन चलाते हुए लगातार सड़क पर ही ध्यान बनाए रखने की जरूरत होती है। बताया जा रहा है कि मृतक इजहार व नॉरीन की शादी हाल ही में हुई थी। वे तीन बैगों में कपड़े व अन्य जरूरी सामान भरकर नैनीताल में लंबे समय तक ठहरने की इच्छा लेकर आ रहे थे, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था।

यह भी उल्लेखनीय है कि खाई जिस तरह करीब 400 से 500 मीटर नीचे खाई में गई, स्थानीय पुलिस के लिए कार तक पहुंचना मुश्किल था। दुर्घटना कहीं और हुई होती तो किसी को शायद घटना का पता भी नहीं चलता। लेकिन इस घटना में नीचे स्थित आड़ूखान गांव के ग्रामीणों ने गाड़ी को दुर्घटना के समय ही गांव के जलस्रोत की ओर गिरते देख लिया था। उन्होंने ही तल्लीताल पुलिस को इसकी सूचना दी और पुलिस के पहुंचने से पहले ही बचाव कार्य शुरू करने के साथ पुलिस को मौके पर पहुंचने का रास्ता भी बताया। बाद में शवों को बरामद करने के बाद भी पुलिस के लिए शवों को खड़ी चट्टान के रास्ते सड़क तक लाना करीब नामुमकिन था। इसलिए ग्रामीणों ने शवों को नीचे की ओर से करीब दो किलोमीटर दूर सड़क तक पहुंचाकर पुलिस की मदद की। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अभी-अभी हादसे में पति-पत्नी की मौत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 अगस्त 2021। नैनीताल आ रही एक कार शुक्रवार शाम मुख्यालय से करीब 10 किलोमीटर पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में कार सवार युवा पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार अपराह्न करीब साढ़े तीन-चार बजे दुर्घटना की सूचना मिलने पर तल्लीताल थाना पुलिस एसडीआरएफ के जवानों के साथ मौके पर पहुंची और बल्दियाखान से करीब डेढ़ किलोमीटर नैनीताल की ओर से करीब 400-500 मीटर गहराई में गिरी वैन्यू कार संख्या यूके06बीए4993 तक पहुंची। कार में एक महिला और पुरुष मृत अवस्था में मिले।

उनकी पहचान उनके पास मिले प्रपत्रों से नॉरीन खान (26) निवासी विसारत गंज बरेली व मो. इजहार खान (32) ग्राम ड्योढ़ी नानकमत्ता ऊधमसिंह नगर के रूप में हुई। तल्लीताल थाना प्रभारी विजय मेहता ने बताया कि मृतकों की पहचान पति-पत्नी के रूप में भी हुई हैं। पुलिस एसडीआरएफ व स्थानीय लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत कर शवों को सड़क तक पहुंचा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सुबह-सुबह नैनीताल-हल्द्वानी रोड पर युवक का सिर कुचला हुआ शव बरामद

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 18 जुलाई 2021। नैनीताल-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग 87 पर ज्योलीकोट के निकट आमपड़ाव पर रविवार सुबह-सुबह एक युवक का सिर बुरी तरह से कुचला हुआ शव बरामद हुआ है। मृतक की पहचान निकटवर्ती ग्राम गांजा निवासी 40 वर्षीय देवेश बोरा उर्फ बबलू के रूप में हुई है। मृतक अविवाहित था, और मेहनत-मजदूरी करके घर चलाता था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह-सुबह ज्योलीकोट चौकी पुलिस को आमपड़ाव में सड़क पर एक युवक का सिर बुरी तरह से कुचला हुआ शव मिलने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही ज्योलीकोट चौकी प्रभारी जोगा सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मृतक के शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त कराई। श्री सिंह ने बताया कि शव आमपड़ाव में एक मोड़ पर पड़ा था। बताया जा रहा कि युवक शराब पीने का आदी था। संभवतया रात्रि में वह सड़क के मोड़ पर गिरा होगा और नजर न आने के कारण किसी वाहन से उसे कुचल दिया होगा। शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा जा रहा है। आगे घटना के कारणों एवं उसे कुचलने वाले वाहन की भी तलाश की जाएगा। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सैलानियों की कार की टक्कर से नगर का स्कूटी सवार युवक घायल

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 08 जुलाई 2021। बृहस्पतिवार देर शाम करीब सवा आठ बजे नगर के मल्लीताल में हाईकोर्ट के गेट नंबर एक के पास नगर के युवक को सैलानियों की कार ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में युवक के सिर में सात टांके लगे, तथा सिर की चोट को देखते हुए उसे सीटी स्कैन व एमआरआई कराने की सलाह दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के शेरवानी लॉज निवासी 32 वर्षीय युवक धीरज बिष्ट पुत्र देव सिंह बिष्ट बृहस्पतिवार देर शाम अपनी स्कूटी संख्या यूके.4एडी-2236 से घर लौट रहा था, तभी हाईकोर्ट के गेट नंबर 1 के पास उसे सामने से अनियंत्रित तरीके से आ रहे कानपुर के स्वरूप निवासी लोगांे की इनोवा कार संख्या यूपी यूपी78ईएन-3199 ने जोरदार टक्कर मार दी। कार को हसन अली चला रहा था, जबकि कार में बिलाल व मिस्बाह रफी भी सवार थे। सूचना मिलने पर मल्लीताल कोतवाली के चीता मोबाइल प्रभारी ललित मोहन कांडपाल मौके पर पहुंचे और घायल को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उसके सिर में सात टांके लगे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सड़क पर पलटा वाहन, वाहन के नीचे कुचल जाने से एक व्यक्ति की मौत…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 02 जुलाई 2021। सरोवरनगरी में शुक्रवार को सुबह-सुबह एक हादसा हो गया। सुबह करीब पांच बजे गांव से सब्जियां लेकर हल्द्वानी मंडी जा रहा एक वाहन बल्दियाखान के पास सड़क पर पलट गया। दुर्योग से वाहन चालक पलटे हुए वाहन के नीचे आ गया और उसकी मौके पर ही वाहन के भार से कुचलकर मौत हो गई।

तल्लीताल थाना पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह पांच बजे पुलिस को सूचना मिली कि बल्दियाखान के पास एक मैक्स यूटिलिटी वाहन संख्या यूए04डी-8595 पलट गया है। तल्लीताल थाना प्रभारी विजय मेहता के नेतृत्व में पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि निकटवर्ती ग्राम रूसी निवासी 35 वर्षीय वाहन चालक सुंदर सिह मेहरा पुत्र हरक सिंह व यहीं के खगन सिंह पुत्र प्रेम सिंह रूसी गांव से सब्जी लेकर हल्द्वानी की ओर जा रहे थे तभी बल्दिया खान के पास चालक की ओर का दरवाजा अचानक खुल गया। चालक ने उसे बंद करने की कोशिश की तो ध्यान भटकने से वाहन अनियंत्रित होकर पहाड़ी की टकरा कर पलट गया। इससे चालक सुंदर सिंह की मौके पर वाहन के नीचे कुचल जाने से मृत्यु हो गई। जबकि अन्य सवार खगन सिंह को मामूली चोटें आईं। पुलिस ने मृतक के शव को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय भिजवाया, जबकि घायल को प्राथमिक उपचार के उपरांत घर भेज दिया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पूर्व सभासद दीप नारायण बिष्ट की कार दुर्घटनाग्रस्त

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 22 जून 2021। नगर पालिका नैनीताल के पूर्व सभासद निवासी लालकोठी, तल्ला कृष्णापुर निवासी दीप नारायण बिष्ट पुत्र महेंद्र बिष्ट की कार मंगलवार अपराह्न को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। 56 वर्षीय बिष्ट अपनी सेंट्रो कार संख्या यूए04ई-6203 अपने आवास से बीरभट्टी होते हुए नैनीताल आ रहे थे, तभी अपराह्न करीब 3 बजे नगर से करीब 3 किलोमीटर दूर हल्द्वानी रोड पर चील चक्कर से पहले छोटे मंदिर के पास अनियंत्रित होकर करीब 150-200 फिट नीचे खाई में गिर गई।

गनीमत रही कि कार एक पेड़ पर टकराकर अटक गई, अन्यथा दुर्घटना जानलेवा हो सकती थी। सूचना मिलने पर तल्लीताल थाने के उप निरीक्षक दीपक बिष्ट व चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा तथा अन्य पुलिस कर्मी खाई में उतरे और घायल पूर्व सभासद को सड़क तक लाकर उपचार के लिए बीडी पांडे जिला चिकित्सालय भिजवाया। बताया गया है कि दुर्घटना सामने से खतरनाक तरीके से आ रहे वाहन को बचाने की कोशिश में हुई। उनकी कार एक बिना पैरापिट वाले स्थान से खाई में जा गिरी। पैरापिट होता तो शायद दुर्घटना बच सकती थी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में काशीपुर के युवाओं की कार दुर्घटनाग्रस्त…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 जून 2021। नगर की किलबरी रोड पर बीती देर रात्रि एक आई-10 कार संख्या यूके06एस-6542 अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बरसाती पानी की निकासी के लिए बने एक कलमठ में घुस गई। कार में चालक सहित काशीपुर निवासी चार लोग सवार थे, जिन्हें मामूली चोटें ही आईं। सूचना मिलने पर पहुंचे मल्लीताल कोतवाली के चीता मोबाइल प्रभारी ललित मोहन जोशी व अन्य पुलिस कर्मियों ने घायलों को कार से बाहर निकालने में मदद की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना वन विभाग के चेक पोस्ट से कुछ आगे हिमालय दर्शन की ओर नाले में गाड़ी बैक करते समय हुई। इस दौरान चालक अविरल पुत्र संदीप आहूजा निवासी काशीपुर आवास विकास को पीछे कलमठ नहीं दिखाई दिया और कार अचानक कलमठ में गिर गई। दुर्घटनाग्रस्त कार में चालक सहित 23 वर्षीय सत्यम पुत्र वीरेंद्र, तन्मय आहूजा व 24 वर्षीय अमोल पुत्र विनोद श्रीवास्तव निवासी जसपुर खुर्द काशीपुर सवार थे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : वाहन दुर्घटना में वाहन चालक व 6 वर्षीय बच्ची की मौत, मां-पिता व छोटी बहन भी गंभीर

नवीन समाचार, सल्ट (अल्मोड़ा), 10 जून 2021। अल्मोड़ा जनपद के सल्ट में एक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत होने का समाचार है। मृतकों में एक 6 साल की बच्ची व वाहन चालक शामिल हैं। जबकि मृत बच्ची के माता, पिता व छोटी बहन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें उच्च केंद्र रेफर कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मौलेखाल सल्ट निवासी ललित कुमार पुत्र भूपाल कुमार अपनी पत्नी व दो बेटियों के साथ बृहस्पतिवार दोपहर बोलरो कार संख्या यूके04टीए-9133 से डोटियाल गांव से अपने गांव मौलेखाल की ओर आ रहे थे। कार को रणथमल सल्ट निवासी 28 वर्षीय वाहन चालक सुरेंद्र सिंह पुत्र ज्ञान सिंह चला रहा था। इसी दौरान करीब 2 बजे पूनाकोट बस स्टैंड के पास बोलेरो अचानक अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में कार चालक सुरेंद्र सिंह तथा ललित की 6 वर्षीय बेटी दीक्षा की मौके पर मौत हो गई। जबकि 23 वर्षीय ललित, उसकी 30 वर्षीय पुष्पा व 3 वर्षीय छोटी बेटी कोमल गंभीर रूप से घायल हो गए। थानाध्यक्ष सल्ट धीरेंद्र कुमार पंत की ओर से बताया गया है कि घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रामनगर रेफर कर दिया गया है। जबकि दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए है। हादसे के कारणों की भी जांच की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : तेज गति पर हुआ कार का चालान, फिर भी भरते रहे फर्राटा, पलटी कार, एक की मौत

नवीन समाचार, कालाढुंगी, 24 मई 2021। पुलिस ने एक तेज रफ्तार से चल रही कार के चालक का नैनीताल जनपद के रामनगर में यातायात पुलिस ने चालान किया, लेकिन इसके बाद भी उसने सबक नहीं सीखा और कार से फर्राटा भरना जारी रखा। फलस्वरूप कार कालाढुंगी के पास आकर बेकाबू होकर पलट गई। कालाढूंगी के निकट हुई इस दुर्घटना में देहरादून निवासी युवक आशीष कुकरेती निवासी टपकेश्वर रोड गढ़ी कैंट की मौत हो गई, जबकि दून निवासी एक अन्य युवक-सुमित निवासी पिट्ठूवाला देहरादून घायल हो गया।

कालाढुंगी पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार टेढ़ी पुलिया के पास एक कार पलटने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई कार में सवार आशीष व सुमित को किसी तरह बाहर निकाला। दोनों घायलों को 108 एंबुलेंस से हल्द्वानी के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा। हल्द्वानी के विवेकानंद अस्पताल में घायल आशीष कुकरेती ने दम तोड़ दिया, जबकि सुमित को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। उधर रामनगर के यातायात निरीक्षक आदेश कुमार ने बताया कि हादसे से पहले दोपहर 12 बजे कार हल्दुआ बैरियर पर पहुंची थी और पुलिस ने तेज गति में वाहन चलाने के आरोप में कार चालक का चालान किया था। इसके बाद भी कार चालक तेज गति से दौड़ा रहा था और कालाढूंगी क्षेत्र में कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

यह भी पढ़ें : सुसाइड प्वॉंइंट पर कार खाई में गिरी, एक की मौत, तीन अन्य घायल..

नवीन समाचार, भीमताल, 23 मई 2021। भीमताल के सुसाइड प्वांइट के पास शनिवार की देर रात्रि करीब 12 बजे के करीब एक कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। कार में 28 वर्षीय ललित मोहन जोशी पुत्र श्रीकृष्ण जोशी, निवासी नगला पंतनगर जनपद उधम सिंह नगर, 38 वर्षीय हरेंद्र सिंह पुत्र नारायण सिंह निवासी गांधीनगर बिंदुखत्ता लालकुआं और 17 एकड़ शास्त्री नगर बिंदुखत्ता निवासी 53 वर्षीय नंदा बल्लभ भट्ट पुत्र माधवानंद भट्ट व 54 वर्षीय गणेश दत्त भट्ट पुत्र टीका दत्त भट्ट सवार थे।

हादसे की सूचना वहां से गुजर रहे राहगीरों ने भीमताल थाने को दी। जानकारी मिलने पर थानाध्यक्ष रमेश बोरा पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद खाई में पड़े चार लोगों को रेस्क्यू कर निकाला और 108 एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। यहां से दो व्यक्तियों को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत होने के कारण 108 के माध्यम से सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर कर दिया गया। अलबत्ता, हल्द्वानी ले जाने के दौरान एक गंभीर रूप से घायल गणेश दत्त भट्ट की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : रोडवेज की बस ने स्कूटी को मारी टक्कर, स्कूटी सवार गंभीर

-बेटी को स्कूल से लेने मुख्यालय आ रहे थी घोड़ाखाल निवासी दिनेश पांडे
नवीन समाचार, नैनीताल, 16 अप्रैल 2021। शुक्रवार को नगर के पाइंस क्षेत्र में उत्तराखंड परिवहन की बस की चपेट में आने से एक स्कूटी सवार गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे राहगीरों व परिचितों के द्वारा तत्काल बीड़ी पांडे जिला चिकित्सालय उपचार के लिए लाया गया। यहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे उच्च केंद्र के लिए संदर्भित कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घोड़ाखाल के रहने वाले 52 वर्षीय दिनेश पांडे अपनी बेटी को स्कूल से लेने के लिए स्कूटी से नैनीताल की ओर आ रहे थे। तभी पीछे से आती रोडवेज की बस ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में दिनेश स्कूटी सहित घिसटते हुए सड़क पर जा गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना में उनके कूल्हे की हड्डी में फ्रैक्चर हुआ है साथ ही सिर पर भी चोट आई हैं। चिकित्सकों के अनुसार सिर की चोट को देखते हुए उन्हें हल्द्वानी भेजा गया है।

यह भी पढ़ें : खाई में वाहन गिरने से चालक की मौत, पुलिस व एसडीआरएफ के जवानों ने बरामद किया शव

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अप्रैल 2021। हल्द्वानी-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग में हल्द्वानी से निर्माण सामग्री लेकर बागेश्वर जा रहा एक डम्पर रातीघाट के पास अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरा। इस दुर्घटना में चालक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को भवाली-अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर रातीघाट के समीप हल्द्वानी से बागेश्वर की तरफ जा रहा डम्पर संख्या यूके02सीए-0419 अचानक असुंतलित हो कर लगभग 100 मीटर गहरी शिप्रा नदी में जा गिरा। दुर्घटना में 30वर्षीय चालक ललित शाही पुत्र प्रताप शाही निवासी ग्राम असों कपकोट की मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना मिलते ही खैरना पुलिस के शंकर नेगी तथा हर्षवर्धन मौके पर पहुंचे। एसडीआरएफ को भी सूचना दी गयी। इसके बाद खैरना पुलिस तथा एसडीआरएफ के जवानों के संयुक्त अभियान में चालक के शरीर को बमुश्किल खाई से बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक चालक की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि डम्पर में निर्माण सामग्री लदी थी। पुलिस ने घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दे दी है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : मिनी ट्रक खाई में गिरा, चालक-परिचालक घायल…

नवीन समाचार, नैनीताल, 08 अप्रैल 2021। बीती मध्य रात्रि बागेश्वर से खड़िया लेकर आ रहा एक आइशर मिनी ट्रक संख्या यूके01सीए-0334 मुख्यालय से करीब 16 किलोमीटर दूर ज्योलीकोट के निकट एक नंबर बैंड पर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। 112 के माध्यम से सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पहुंचे ज्योलीकोट चौकी पुलिस के जवानों ने दुर्घटना में घायल हुए बागेश्वर निवासी 28 वर्षीय चालक बलिराम व 21 वर्षीय परिचालक दीपक रावत को 108 व निजी वाहनों के माध्यम से उपचार हेतु सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी भेजा और वाहन स्वामी को दुर्घटना की सूचना देकर घायलों के बारे में उनके परिजनों को सूचित करने को कहा।

यह भी पढ़ें : यूपी से नैनीताल घूमने आ रहे युवकों के साथ दुर्घटना, एक बाइक सवार की मौत, दूसरा घायल..

नवीन समाचार, किच्छा, 05 अप्रैल 2021। बरेली से चार बाइकों पर समूह में नैनीताल घूमने आ रहे आठ युवकों के साथ ऊधमसिंहनगर जिले के किच्छा में बड़ी दुर्घटना हो गई। किच्छा के पास पुलभट्टा थाने को पार करने के बाद एक लकड़ी के ट्रक को ओवरटेक करने के दौरान समूह में चल रही एक बाइक बुलेट संख्या यूपी25डीए-5650 अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई। दुर्घटना में बाइक चला रहा 25 वर्षीय इमरान निवासी श्यामतगंज बरेली छिटक कर ट्रक के पिछले पहिये के नीचे आ गया। फलस्वरूप ट्रक के रौंदने के कारण उसकी मौके पर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि उसके पीछे बैठा साथी जाहिद पुत्र नूर मोहम्मद निवासी श्यामतगंज बरेली भी गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों को पुलिस ने सीएचसी किच्छा में भर्ती करवाया, जहा चिकित्सको ने इमरान को मृत घोषित कर दिया। एसओ पुलभट्टा विनोद जोशी ने बताया इमरान के स्वजनों को सूचित कर दिया गया है। उनके आने के बाद पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें : सुबह-सुबह हादसा, दो दोस्तों की मौत, पांच अन्य घायल

नवीन समाचार, मसूरी, 31 मार्च 2021। नए माह की पहली सुबह, सुबह-सुबह सुबह करीब साढ़े छह बजे मसूरी-देहरादून मार्ग पर कोल्हूखेत के पास दिल्ली व देहरादून से मसूरी घूमने आये युवकों की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में दिल्ली के दो सैलानियों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार संख्या डीएल6सीआर-8591 पानी वाले बैंड नाम के हेयर पिन मोड़ पर अनियंत्रित होकर सड़क के ऊपर वाले मोड़ से नीचे की सड़क पर गिर गई। आसपास के लोगों से सुबह पौने सात बजे कंट्रोल रूम को मिली सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को चिकित्सालय पहुंचाया। बताया जा रहा है कि देहरादून व दिल्ली से आए सभी युवक आपस में दोस्त हैं और मसूरी घूमने गए थे। रात को मसूरी रुकने के बाद सुबह-सुबह वापस देहरादून आ रहे थे।

यह भी पढ़ें : मध्य रात्रि होली के लिए दोस्तों-रिश्तेदारों के पास जाने का निकला था युवक, सुबह मौत का पता चला

नवीन समाचार, देहरादून, 30 मार्च 2021। होली पर हुए हादसों के समाचारों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हल्द्वानी में होली पर दोस्तों से मिलने जा रहे युवक की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार काठगोदाम स्थित एक रेस्टोरेंट में वेटर का काम करने वाला और कालटैक्स के पास, लाइन पार चड्ढा बिल्डिंग में रहने वाला 24 वर्षीय सागर पुत्र बलराम रविवार की मध्य रात्रि करीब 12 बजे वाक वे शॉपिंग मॉल के पास घायल पड़ा हुआ मिला। उसे 108 एंबुलेंस की मदद से सुशीला तिवारी अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। मेडिकल कॉलेज पुलिस चौकी प्रभारी मनवर सिंह के अनुसार पहले युवक के शव को उसके बारे में कोई जानकारी नहीं होने के कारण अज्ञात के रूप में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था। उधर रात भर घर नहीं लौटने पर युवक के परिजन परेशान होकर होली के दिन सुबह उठकर खोजने लगे। पुलिस चौकी पहुंचने के बाद उन्हें एक युवक की घटना की जानकारी मिली। इस पर उन्होंने शव की अपने बेटे के रूप में शिनाख्त की। मृतक के पिता बलराम ने बताया कि सागर रेस्टोरेंट से छूटने के बाद रात्रि करीब 11 बजे स्कूटी से दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने के लिए निकला था। ऐसे में उसकी मौत कैसे हुई, इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। मेडिकल कॉलेज पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। युवक के छाती व शरीर पर अंदरूनी चोट लगी हुई है, जो कि स्कूटी के घिसटने के कारण भी हो सकती है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति साफ होगी।

यह भी पढ़ें : बुजुर्ग को बाइक ने ठोका, ट्रिपल सवारी नाबालिगों पर आरोप

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 मार्च 2021। नगर के मल्लीताल कमेटी लाइन क्षेत्र में बुधवार देर शाम करीब साढ़े आठ बजे एक स्थानीय 70 वर्षीय बुजुर्ग, पूर्व नगर पालिका कर्मी पान सिंह बिष्ट निवासी कमेटी लाइन को बाइक ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे बुजुर्ग बुरी तरह से घायल हो गए। उन्हें बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया है। टक्कर मारने का आरोप घटना स्थल के पास ही पड़ी पल्सर मोटरसाइकिल यूके04ए-8210 पर लगाया है। अपुष्ट सूचना के अनुसार बाइक पर तीन नाबालिग किशोर सवार थे। बताया गया है कि घटना तब हुई जब बुजुर्ग अपने घर के पास ही सड़क पर आए थे, तभी बाइक ने उन्हें अनियंत्रित होकर टक्कर मार दी। एसएसआई कश्मीर सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

नैनीताल : यह भी पढ़ें : विधायक भौंर्याल के वाहन व रोडवेज बस सहित तीन वाहन पुल पर दुर्घटनाग्रस्त, गधेरे में जाने से बाल-बाल बचे 20 से अधिक यात्री

नवीन समाचार, नैनीताल, 15 मार्च 2021। सोमवार अपराह्न अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामगाढ़ पुल पर कपकोट के विधायक बलवंत सिंह भौंर्याल के वाहन की एक अन्य वाहन से आमने-सामने की भिड़ंत हो गई।एकाएक हुई भिड़ंत से हल्द्वानी से रानीखेत जा रही रोडवेज की बस भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। गनीमत रही कि तीनों वाहन रामगढ़ गधेरे में जाने से बच गये, और दुर्घटना में विधायक सहित रोडवेज की बस व दूसरे वाहन में सवार करीब 20 से अधिक यात्री भी बाल-बाल बच गए। यदि वाहन गधेरे में गिरते तो 20 से अधिक यात्रियों की जान जोखिम में पड़ गई होती। इस दौरान पुल के दोनों ओर वाहनों की कई किलोमीटर लंबी कतार लग गई, और वाहन करीब ढाई घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार विधायक भौर्याल अपने साथियों संग अपने वाहन से बागेश्वर की ओर जा रहे थे कि विपरीत दिशा से आ रहे वाहन डीएल12 सीएम 9895 से उनके वाहन की टक्कर हो गई। रामगाढ़ पुल पर एकाएक दोनों की भिड़ंत होने से हल्द्वानी से रानीखेत को जा रही रोडवेज की बस संख्या यूके07पीए-3155 के ब्रेक भी नहीं लगे। सूचना मिलने पर पहुंचे खैरना चौकी के नरेंद्र बिष्ट व हर्षवर्धन ने क्षतिग्रस्त वाहनों से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला तथा वाहनों को पुल से हटवाया।

यह भी पढ़ें : रात्रि में कार खाई में गिरी, पुलिस ने बचाया..

नवीन समाचार, नैनीताल,11 मार्च 2021। बुधवार की रात्रि लगभग डेढ़ बजे तल्लीताल थाना पुलिस को 112 के माध्यम से सूचना मिली कि एरीज बैंड के पास एक कार खाई में गिर गई है। सूचना पर तल्लीताल पुलिस द्वारा थाना प्रभारी विजय मेहता द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान प्रारंभ किया गया। लगभग 200 मीटर नीचे खाई में एक आई-20 कार संख्या यूके04डब्लू-9592 गिरी हुई थी। कार में 3 लोग-हिमांशु आर्य पुत्र मोती राम आर्य निवासी अंडा मार्केट मल्लीताल, असद अहमद पुत्र दिलशाद अहमद निवासी चार्टनलाज मल्लीताल व आदर्श कार्की निवासी गौलापार थाना काठगोदाम सवार थे। उन्हें बचा कर ऊपर निकाला गया। तीनों गंभीर रूप से घायल थे। उन्हें उपचार हेतु 108 के माध्यम से बीडी पांडे हॉस्पिटल नैनीताल भेजा गया।

यह भी पढ़ें : रात्रि में भीषण सड़क हादसा: एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, तीन घायल, एक गंभीर

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 28 फरवरी 2021। शनिवार देर रात लालकुओं में सितारगंज से सगाई में शामिल होकर हल्द्वानी लौट रहे एक ही परिवार के चार सदस्यों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। जबकि तीन घायलों का सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के इंदिरानगर ठोकर निवासी सपा नेता व टाइलों की ठेकेदारी करने वाले 35 वर्षीय शाहिद रजा सितारगंज में भांजे की सगाई में शामिल होने के बाद शनिवार रात अपनी आल्टो कार संख्या यूपी26डब्ल्यू-6023 से परिवार के छह लोगों के साथ लौट रहे थे। रात करीब दस बजे लालकुआं में डिपो संख्या पांच के निकट सामने से आ रहे ट्रक से कार टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने के बाद सड़क से विपरीत दिशा में खेत में उतर गई। बुरी तरह से पिचकी कार से हताहतों को निकालने के लिए गैस कटर की मदद लेने के साथ ही एक वाहन से रस्सी बांधकर कार को खींचा गया जिससे अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला जा सका। इसके बाद सभी को तुरंत सुशीला तिवारी अस्पताल भेजा गया। मरने वालों में कार चला रहे परिवार के मुखिया 35 वर्षीय शाहिद रजा, तीन वर्षीय पुत्र गाजी, भाई राशिद की पत्नी 30 वर्षीय आसमा और 17 वर्षीय भतीजे अर्शुल पुत्र शाकिर की मौत हो गई। भाई राशिद, पत्नी साबिया, और भतीजी कैफा का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिसमें राशिद और कैफा की स्थिति खतरे से बाहर है जबकि साबिया को गंभीर चोटें आई हैं। सड़क हादसे में मरी आसमां घायल हुए राशिद की दूसरी बीवी थी, जिससे पांच माह पहले लॉकडाउन में ही शादी हुई थी। पांच साल पहले राशिद की पहली पत्नी से तलाक हुआ था। वह शादी भी केवल पांच महीने चल पाई थी। एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र ने बताया कि मृतकों का पंचनामा भरने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं। साथ ही टक्कर मारने वाले ट्रक चालक को पकड़ लिया गया है।

नैनीताल: अधिवक्ता की कार सड़क पर पलटी, पुलिस को कारण बने ट्रक चालक की तलाश

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 फरवरी 2021। बुधवार सुबह नैनीताल-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 87ई पर शहर से करीब चार किमी दूर ताकुला के पास एक कार सड़क पर उल्टी पलट गई। गनीमत रही कि कार पलट कर सड़क पर ही पहाड़ की ओर पलटी। यदि दूसरी ओर पलटी होती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिवक्ता सुभाष जोशी बुधवार सुबह कार से नैनीताल से लौट रहे थे, तभी ताकुला के पास एक मोड़ पर विपरीत दिशा से अचानक बांई ओर सामने आए एक ट्रक को बचाने की कोशिश में उन्होंने कार पहाड़ की ओर मोड़ी, जिससे कार रपटकर पलट गई। जबकि ट्रक कार को पलटते देखने के बावजूद नहीं रुका। दुर्घटना के बाद गुजर रहे लोगों ने उन्हें दुर्घटनाग्रस्त कार से बाहर निकालकर बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। इधर उन्होंने तल्लीताल पुलिस को दुर्घटना की सूचना देकर ट्रक चालक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : दुर्घटना में दो लोगों की मौत, पांच अन्य घायल

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 20 फरवरी 2021। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जनपद के भतरौजखान के पास एक मैक्स वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाकर घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक भतरौजखान में शनिवार सुबह एक मैक्स रामनगर- भतरोंजखान मार्ग में चौड़ीघट्टी और मछोड़ के बीच क्वेराड़ीखान के पास खाई में जा गिरा। इस घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद भतरोंजखान थाना से पुलिस टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाकर घायलो को भतरौजखान अस्पताल में भर्ती कराया। वाहन दुर्घटना के कारणों का पता नही चल सका है। पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुटी हुई थी जुटी हुई थी।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: खड़ी चढ़ाई पर कार सड़क से बाहर लटकी, युवक-युवती को बमुश्किल बाहर निकाला…

पर्यटकों का वाहन पलटा, बाल-बाल बचे कार सवारनवीन समाचार, नैनीताल, 15 फरवरी 2021। शहर के तल्लीताल क्षेत्र में सोमवार को खड़ी चढ़ाई पर एक वाहन पलट गया। दुर्घटना में कार सवार गाजियाबाद के रहने वाले सैलानी रितेश त्रिवेदी और कोलकाता निवासी सृष्टी जायसवाल मामूली रूप से घायल हो गये। बताया गया है कि वह टाटा नैक्सोन कार संख्या यूपी14बीएम-6631 से होटल जा रहे थे। इसी दौरान यह दुर्घटना हुई। गनीमत रही कि कार रेलिंग व दीवार की वजह से सड़क से नीचे लटकने के बावजूद बच गई। सूचना मिलने पर पहुंचे चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा व कमल कुमार आदि पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और दुर्घटनाग्रस्त कार में सवार युवक-युवती को स्थानीय लोगों की मदद से बमुश्किल बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें : बारिश के दौरान वाहन रपटकर खाई में पलटा, ट्यूशन से लौट रहीं पांच बालिकाएं घायल, एक रेफर..

नवीन समाचार, नैनीताल, 05 फरवरी 2021। क्षेत्र में हो रही मूसलाधार बारिश के दौरान जनपद के दूरस्थ विकासखंड ओखलकांडा के आमबाड़ी क्षेत्र में शुक्रवार को एक वाहन सड़क से रपट कर खाई की ओर जा गिरा। दुर्घटना में वाहन में सवार पांच बालिकाएं घायल हो गईं। इनमें से एक को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर किया गया। बच्चियों के साथ हुई दुर्घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

दुर्घटना में गंभीर घायल हुई एक छात्रा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बेतालघाट में ट्यूशन पढ़ने बेतालघाट आई कुछ बालिकाऐं बारिश की वजह से घर लौटते हुए आमबाडी निवासी अरविंद तिवारी की कार यूके04सीए-6142 में लिफ्ट लेकर घर लौट रही थीं। इस दौरान बेतालघाट-तिवारी गांव मोटर मार्ग में घिरोली पुल से कुछ आगे वाहन अनियंत्रित होकर तीव्र ढलान पर खाई की ओर पलट गया। इससे वाहन में सवार बच्चियों में चीख-पुकार मच गई। वाहन के पलटने की आवाज सुन आसपास के लोग मौके की ओर दौड़ पड़े और घायल बच्चियों को बेतालघाट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। यहां से एक छात्रा को उच्च केंद्र रेफर करना पड़ा, जबकि अन्य को घर जाने के लिए छुट्टी दे दी गई।

यह भी पढ़ें : एजेंसी को लाये जा रहे नये वाहन को मारी जोरदार टक्कर, दो यात्रियों की मौके पर ही मौत

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 31 जनवरी 2021। हल्द्वानी की ओर जा रहे नए टैम्पो को इनोवा कार ने टक्कर मार दी। हादसे में टैम्पो में सवार दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चालक गंभीर रुप से जबकि एक अन्य व्यक्ति मामूली रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ व जाम लग गया। सूचना मिलने पर सीओ सदर अमित कुमार व पंतनगर थाना प्रभारी मदनमोहन जोशी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जाम को खुलवाने के बाद मृतकों और घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने दो अज्ञात यात्रियों की मौत की पुष्टि करने के बाद पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घायल चालक को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने टक्कर मारने वाले आरोपी इनोवा कार चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। घायलों की पहचान की जा रही है। बताया जा रहा कि टेम्पो चालक ने रामपुर से तीन सवारियां बिठाई थीं। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि मरने वाले दो यात्री रामपुर यूपी के हो सकते हैं। इसके लिए रामपुर पुलिस से संपर्क साधा जा रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बरेली का रहने वाला रामनिवास यादव पिलखुवा से एजेंसियों में नये टैंपों की डिलीवरी देने का काम करता है। रविवार की रात वह हल्द्वानी स्थित एक मोटर शोरूम में नये टेम्पो की डिलीवरी देने जा रहा था कि हल्द्वानी हाईवे पर संजयवन के पास विपरीत दिशा से आ रही इनोवा कार संख्या यूके06एक्यू-6749 ने उसके टैम्पो को टक्कर मार दी। हादसे में टेम्पो में बैठे दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चालक रामनिवास गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं टैम्पो में बैठा तीसरा यात्री गुलाब आलम निवासी बिहार मामूली रूप से चोटिल हो गया। थाना प्रभारी जोशी ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। शिनाख्त होने के बाद मृतकों के परिजनों को सूचना दी जाएगी। यह भी बताया जा रहा है कि दोनों यात्रियों की जेब से मिले पहचान पत्र में लगी फोटो व मृतकों के चेहरे से मिलान नहीं होने से पुलिस असमंजस में पड़ गई है। मृतक वेशभूषा से मजदूर माने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : रात भर दुर्घटनाग्रस्त वाहन में दबे रह गये एक व्यक्ति की मौत, अन्य को रात्रि में ही बचा लिया गया था…

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 जनवरी 2021।नैनीताल जनपद के दूरस्थ ओखलकांडा में एक पिकअप भार वाहन के खाई में गिरने से एक व्यक्ति के मौत हो गई। मृतक रात भर दुर्घटनाग्रस्त पिकअप के नीचे दबा रह गया था, जबकि पिकअप में सवार छह लोगों को रात्रि में ही सुरक्षित बचा लिया गया था। तब दबे व्यक्ति के बारे में जानकारी नहीं लगी थी। सुबह उसका शव पिकअप के नीचे दबी अवस्था में बरामद किया गया। मृतक की पहचान ठेकेदार रामनगर के लखनपुर निवासी 40 वर्षीय नंदन सिंह पुत्र धन सिंह के रूप में हुई है। वहीं पिकअप में सवार छह अन्य लोगों को हल्की चोटें आई हैं।
पट्टी पटवारी शिव सिंह चौहान से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिकअप संख्या यूके19-0210 रामनगर से साइन बोर्ड लेकर खनस्यूं जा रहा था। तभी रात्रि करीब साढ़े 11 बजे वह ग्राम बड़ौन के तोक लूगड़ के पास अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। पिकअप में सात लोग सवार थे। रात्रि में राजस्व पुलिस ने हताहतों को बचाकर सड़क पर लाने के लिए बचाव अभियान चलाया और छह लोगों को रात्रि में ही सुरक्षित निकाला गया। वहीं रविवार सुबह पता चला कि एक व्यक्ति पिकअप ने नीचे दबा रह गया था। राजस्व पुलिस ने जिला मुख्यालय में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सोंप दिया है।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी निवासी बैंक अधिकारी की रामनगर में भीषण वाहन दुर्घटना में मौत, टक्कर मारने वाले वाहन की तलाश में जुटी पुलिस

नवीन समाचार, रामनगर, 17 जनवरी 2021। बीती रात्रि शहर से लगे नए बाइपास पुल पर, शहर से डेढ़ किलोमीटर दूर एक अल्टो कार संख्या यूए05-4544 अज्ञात कारणों से बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि के बाद कार सवार व्यक्ति कार से बाहर छिटक गए थे। हादसे में कार सवार की मौके पर ही मौत हो गई थी। फिर भी वहां से गुजर रहे लोगों व वनकर्मियों ने सड़क किनारे कार खड़ी देखी तो हादसे की जानकारी 108 एंबुलेंस व पुलिस को दी, जिनकी मदद से नवीन को संयुक्त चिकित्सालय लाया गया। जहां उन्हंे मृत घोषित कर दिया गया।
कार सवार की पहचान जेब में मिले बैंक के पहचान के आधार पर कोसी रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में वर्ष 2018 से डिप्टी ब्रांच मैनेजर के पद पर कार्यरत 59 वर्षीय नवीन सिंह टोलिया पुत्र ललित टोलिया के रूप में हुई। वह बैंक में लोन संबंधित कार्य देखते थे। वह रामनगर के मोहल्ला लखनपुर में कमरा किराए पर लेकर रहते थे। शनिवार को काम निपटाने के बाद, रविवार को बैंक की छुट्टी होने की वजह से अपने घर हल्द्वानी जा रहे थे, तभी संभवतया बाइपास पुल से करीब 20 मीटर पहले उनकी कार किसी अज्ञात वाहन से टकराई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि उनकी कार वापस रामनगर की ओर मुड़ गई थी। कार का अगला हिस्सा भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बैंक कर्मचारी भी घटना की जानकारी मिलने पर चिकित्सालय पहुंच गए थे। उप निरीक्षक हरेंद्र नेगी के अनुसार पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि दुर्घटना कार के अनियंत्रित होने से हुई या किसी अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मारी गई। साथ ही पुलिस वन चौकी के बैरियर तथा कोसी बैराज व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल टक्कर मारने वाले वाहन की तलाश में जुट गई है। सूचना के बाद मृतक अधिकारी के घर में कोहराम मच गया है। साथ ही स्टेट बैंक रामनगर के कर्मियों मे भी शोक की लहर है।

यह भी पढ़ें : तल्लीताल निवासी महिला को सैलानी की कार ने टक्कर मार दी

नवीन समाचार, नैनीताल, 08 जनवरी 2021। शुक्रवार को सैलानियों की कार से सड़क पर पैदल चल रही एक महिला घायल हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बूचड़खाना हरिनगर तल्लीताल निवासी नेपाली मूल की 45 वर्षीय महिला विमला देवी पत्नी राजा राम जलौनी लकड़ियां लेने जंगल जा रही थी, तभी नगर से डेढ़ किमी पहले कैलाखान मोड़ के पास वह सड़क पार कर रही थी, तभी भवाली की ओर से आ रही कार संख्या एचआर81ए-4068 ने उसे पीछे से टक्कर मार दी। कार को जोधपुर राजस्थान निवासी सैलानी मंजीत सिंह पुत्र हरनाम सिंह चला रहे थे। सूचना मिलने पर तल्लीताल थाने से चीता मोबाइल प्रभारी वरिष्ठ आरक्षी शिवराज राणा मौके पर पहुंचे और घायल महिला को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया तथा सैलानी से महिला का उपचार कराने का जम्मा लेने का वादा कराया।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी रोड पर हादसा, डीएसबी परिसर के निदेशक थे कार में सवार

-कार चला रहे परिसर कर्मी के साथ सुरक्षित बचे

नवीन समाचार, नैनीताल, 05 जनवरी 2020। कुमाऊं विश्वविद्यालय के मुख्यालय स्थित डीएसबी परिसर के निदेशक प्रो. एलएम जोशी के साथ मंगलवार सुबह हल्द्वानी रोड पर हादसा हो गया। हल्द्वानी से मुख्यालय आते समय सुबह करीब साढ़े 10-11 बजे उनकी कार संख्या यूके04एस-7950 मुख्यालय से करीब 15 किमी पहले रिया गांव के पास सड़क किनारे रिया गांव की ओर जा रहे पैदल मार्ग पर पलट गई। हादसे में कार तो काफी क्षतिग्रस्त हो गई, परंतु प्रो. जोशी एवं कार चला रहे डीएसबी परिसर के कर्मचारी हर्षवर्धन साफ बच गए।

घटना के तत्काल बाद का चित्र।

प्रो. जोशी ने बताया कि घटना के समय कुछ समझ नहीं आया। संभवतया सामने से तेज गति से आ रहे वाहन से बचने की कोशिश में कार पलट गई। गनीमत रही कि कार सुरक्षित स्थान पर पलटी। प्रो. जोशी कार का अगला शीशा तोड़कर कार से बाहर निकले। उन्होंने सिर्फ हाथ में खरोंच आने की बात बताई। दुर्घटना के बाद ज्योलीकोट चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गए थे। कार को क्रेन के सहारे सड़क पर लाकर चालक के साथ हल्द्वानी भेज दिया गया, जबकि प्रो. जोशी एक जरूरी बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यालय आ गए।

यह भी पढ़ें : डंपर ने बेरास्ते खेलते मासूम को रौंदा, भीड़ डंपर को फूंकने पर हुई आमादा, पुलिस सक्रिय…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 04 जनवरी 2020। हल्द्वानी में टनकपुर रोड गौला गेट पर सोमवार सुबह बेकाबू डंपर ने एक सात साल के मासूम को रौंद दिया। इससे उसकी मौके पर मौत हो गई। हादसे से गुस्साई भीड़ ने जंगल की ओर भाग रहे आरोपित डंपर चालक को पकड़ कर जमकर पीटा और डंपर में भी तोड़फोड़ की। सूचना पर कोतवाल समेत अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, और सक्रियता दिखाते हुए आक्रोशित भीड़ को समझाया तथा मृतक बच्चे मिथुन की मां पूजा पत्नी प्रमोद निवासी राजपुरा हल्द्वानी की तहरीर पर डम्पर संख्या यूपी01-5731 के चालक कुवर पाल पुत्र देवेंद्र कुमार निवासी मबई जडेल थाना शीशगढ जिला बरेली उत्तर प्रदेश के खिलाफ कोतवाली हल्द्वानी में भारतीय दंड संहिता की धारा 279 व 304ए के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया, तथा मामले की विवेचना राजपुरा चौकी प्रभारी उप निरीाक जितेंद्र सोराड़ी को सोंपकर डम्पर चालक को तत्काल हिरासत में ले लिया। वहीं बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
गौला में बेकाबू डंपर ने छह साल के मासूम को रौंदा, आक्रोशित भीड़ ने किया बवालप्राप्त जानकारी के अनुसार राजपुरा के राजेन्द्र नगर निवासी सात वर्षीय मिथुन रोजाना की तरह बग्गियों के लिए पंजीकृत टनकपुर गौला गेट पर खेल रहा था। इसी दौरान शीशमहल गेट पर पंजीकृत एक डंपर उपखनिज भरकर यहां से निकल रहा था कि डंपर का अगला पहिया मासूम मिथुन के शरीर से गुजर गया। वहीं घटना के बाद आरोपित चालक भागने लगा, लेकिन भीड़ ने उसे पकड़ कर धुन दिया। इसके बाद डंपर में भी जमकर तोड़फोड़ की गई। कुछ लोग आग लगाने को आमादा हो गए थे। लेकिन मौके पर कोतवाल संजय कुमार व चौकी इंचार्ज जितेंद्र सिरोड़ी ने लोगों बमुश्किल समझाकर शांत करवाया। लोगों को आश्वासन दिया गया कि वाहन इस रास्ते से नहीं निकलेंगे। फिलहाल एम्बुलेंस से मासूम के शव को मोर्चरी भिजवा दिया गया है।

यह भी पढ़ें : खड़ी कार को बोलेरो ने मारी टक्कर, दोनों खाई में गिरे, 5 घायल…

नवीन समाचार, नैनीताल, 01 जनवरी 2020। नगर के बारापत्थर क्षेत्र में घोड़ा स्टैंड के पास खड़ी हुई एक कार को अनियंत्रित होकर आ रही एक बोलेरो कार ने टक्कर मार दी। इससे खड़ी कार व बोलेरा यानी दोनों वाहन करीब 30 फुट गहरी खाई में जा गिरे। घोड़ा चालक एवं घोड़ा स्टेंड पर मौजूद अन्य कई लोग बचाव कार्य के लिए खाई में उतरे। पुलिस को भी घटना की सूचना दी गई। हादसे में बोलेरो में सवार चार युवक और एक महिला को खाई से निकालकर सड़क तक लाया गया। इनमें अंकित और मोहित को हल्की चोटें आईं, जबकि खड़ी कार में सैलानी नहीं थे। इसलिए बड़ा हादसा बच गया।

यह भी पढ़ें : कार खाई में गिरी, दो लोगों की मौत, फौजी घायल…

नवीन समाचार, चम्पावत, 26 दिसम्बर 2020। चंपावत के बनलेख ललुवापानी रोड पर चन्तोला के समीप शनिवार की देर शाम एक स्विफ्ट कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। हादसे में कार सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक फौजी समेत दो युवक घायल हो गए। फौजी आज ही छुट्टी पर घर आया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार चन्तोला निवासी कृष्णा नंद जोशी (24) सेना में जवान है। आज सुबह ही वह छुट्टी पर घर पहुंचा। इसके बाद वह ग्रामीणों के साथ अपनी स्विफ्ट कार से किसी काम के सिलसिले में बाजार आया। शाम को वह घर लौट रहे थे, तभी गांव के समीप ही कार अनियंत्रित होकर करीब सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। जैसे ही ग्रामीणों को इसकी सूचना मिली उन्होंने तत्काल मौके पर पहुंच कर कार में फंसे हुए लोगों को निकालने के प्रयास शुरू कर दिए। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला। तब तक पुलिस भी पहुंच गई थी। हादसे में कार सवार चन्तोला निवासी करीब 45 वर्षीय गोविंद बल्लभ भट्ट व करीब 55 वर्षीय देवी दत्त जोशी की मौत हो गई। सेना के जवान कृष्णा नंद जोशी व गांव के ही चंचल जोशी (30) गंभीर रूप से घायल हैं। ग्रामीणों व पुलिस ने उन्हें तत्काल जिला अस्पताल पहुंचा। हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। सूचना मिलते ही एसडीएम अनिल गर्ब्याल व सीओ ध्यान सिंह भी जिला अस्पताल पहुंचे और दोनों घायलों को एंबुलेंस 108 से हायर सेंटर के लिए भेजा।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी रोड पर खाई की ओर लटकी कार, चार युवक थे सवार..

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 दिसम्बर 2020। शुक्रवार शाम हल्द्वानी रोड पर एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार में रुद्रपुर निवासी चार युवक सवार थे। गनीमत रही कि कार पैरापिट से टकराकर खाई की ओर लटकती हुई रुक गई, जबकि पैरापिट खाई की ओर लुड़क गया। यदि कार पैरापिट से टकराकर नहीं रुकती तो बड़ी जनहानि हो सकती थी।
घटना रूसी बैंड से हल्द्वानी की ओर करीब एक किलोमीटर आगे हुई। बताया गया कि रुद्रपुर के चार लड़के-शोभित पाल पुत्र सुरेश व उसके तीन दोस्त पवन, किशन व दीपक स्विफ्ट डिजायर कार संख्या यूके06एडब्लू-5826 नंबर की कार से नैनीताल घूमने आए थे और यहां से लौट रहे थे। तभी कार अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। रूसी बैंड से एक किमी आगे। पैरापिट की वजह से जान बच गई। घटना की सूचना मिलने पर रूसी बाईपास पर मौजूद सीओ विजय थापा सहित एसआई दीपक बिष्ट, सुरेंद्र धामी, चीता मोबाइल शिवराज राणा व राजकुमार आदि ने पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंचे और सड़क के बाहर लटक गई कार को सड़क पर सीधा किया। बताया गया कि तेज गति की वजह से यह सामने से आ रही एक बलेनो कार के आने पर रपट कर पैरापिट से टकराई।

यह भी पढ़ें : सड़क हादसे में नैनीताल के न्यायाधीश व चालक घायल

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 दिसम्बर 2020। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के पास असम हाईवे पर शनिवार देर शाम हुए एक हादसे में नैनीताल जनपद के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार सिंह का वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से वाराणसी उत्तर प्रदेश के निवासी 42 वर्षीय सिंह निजी कार से अपने घर जा रहे थे। कार को एवं उनके नैनीताल निवासी 30 वर्षीय चालक डीके तिवारी चला रहे थे। बिठौरी कलां गांव के पास उनकी कार को पूरनपुर की ओर से यानी विपरीत दिशा से आ रही पिकअप ने टक्कर मार दी। हादसे में दोनों घायल हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची स्थानीय गजरौला चौकी पुलिस ने दोनों को पीलीभीत के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने टक्कर मारने वाली पिकअप को कब्जे में ले लिया है, और फरार हुए पिकअप चालक की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें : सड़क हादसे में युवक घायल

शाकिर हुसैन @ नवीन समाचार, कालाढूंगी (नैनीताल), 15 दिसम्बर 2020। ट्रक की चपेट में आकर एक साइकिल सवार युवक घायल हो गया। घायल युवक को प्राथमिक उपचार के लिए स्थानीय लोगो ने कालाढूंगी के सरकारी अस्पताल पहुँचाया। यहां से प्राथमिक उपचार के उपरांत घायल युवक को उसकी गम्भीर हालत को देख कर हल्द्वानी ग् रेफर कर दिया।
जानकारी के अनुसार गुलजारपुर थाना कालाढूंगी निवासी लक्की पुत्र सुखपाल सिंह 22 वर्ष अपनी साईकिल पर सवार होकर किसी निजी कार्य से कालाढूंगी बाजार आया था, तभी जिया स्वीट के पास ट्रक संख्या यूके04सीबी-1449 की चपेट में आ गया। इससे उसका पैर फेक्चर हो गया। थानाध्यक्ष दिनेश नाथ महंत ने बताया कि ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है, जबकि चालक फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। वही अभी घायल युवक की ओर से तहरीर नही आई है। तहरीर दी जाती है तो उसके आधार पर करवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : दुःखद समाचार: रामपुर रोड पर हुई दुर्घटना में नैनीताल के युवक की मौत

नवीन समाचार, नैनीताल, 7 दिसंबर 2020। बीती रात्रि हल्द्वानी-रुद्रपुर के बीच रामपुर रोड पर रोडवेज बस ने एक बाइक सवार को कुचल डाला। घटना में जिला मुख्यालय नैनीताल के एक युवक की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद रोडवेज का चालक बस लेकर भाग गया। हल्द्वानी की यातायात नगर पुलिस देर रात्रि तक उसकी तलाश करती रही, लेकिन वह पकड़ में नहीं आया। अलबत्ता, पुलिस ने उसकी जानकारी हासिल कर ली है।
ट्रांसपोर्ट नगर हल्द्वानी चौकी प्रभारी सतीश कुमार शर्मा ने बताया कि रात्रि करीब साढ़े 11 बजे रामपुर रोड पर टांडा बैरियर से पहले एस मोड़ पर दूसरे ब्रेकर के पास यह हादसा हुआ। बुरी तरह से घायल युवक के पास मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान नैनीताल के तल्लीताल निवासी 20 वर्षीय हर्ष अधिकारी पुत्र हरीश अधिकारी के रूप में हुई। पुलिस ने उसे 108 की मदद से हल्द्वानी के अस्पताल भिजवाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। तल्लीताल थाने के माध्यम से मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी गई। इस पर रात्रि में ही उसके परिजन हल्द्वानी और मौके पर पहुंच गए थे। घायल को दुर्घटना करने वाली बस के हापुड़ डिपो यूपी की होने का पता चला है। पुलिस रात्रि में डेढ़ बजे तक बस की तलाश करती रही, पर वह पकड़ में नहीं आई।

यह भी पढ़ें : रात्रि में घरों-दुकानों में घुसा अल्मोड़ा से लौट रहा मिनी ट्रक..

नवीन समाचार, खैरना (नैनीताल), 3 दिसम्बर 2020। बुधवार की देर रात 11 बजे अल्मोडा़ से बाजपुर लौट रहा एक मिनी ट्रक खैरना में अनियंत्रित होकर दुकान में घुस गया। इससे तीन मकानों में काफी नुकसान पहुंचा और दरारें पड़ गई। गनीमत रही कि हादसे में लोग बाल-बाल बच गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्मोडा़ से सामान छोड़कर बाजपुर लौट रहा मिनी ट्रक संख्या यूपी14एफटी-0842 जैसे ही खैरना पेट्रोल पंप के पास पहुंचा तो वाहन चालक के नियंत्रण खोने के बाद वह दुकान में घुसने के साथ ही मकान और दुकान की सीढ़ी तोड़ता हुआ दुकान के समा गया। इससे तीन मकान और दुकानों को भारी नुकसान पहुंचा है। चालक आरिफ ने बताया कि नींद का झोंका आने की वजह से उसका वाहन अनियंत्रित हो गया था। घटना की सूचना मिलते ही खैरना चौकी के आरक्षी शंकर सिंह नेगी और हर्षवधन मौके पर पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें : सैलानियों की कार रात्रि में दुर्घटनाग्रस्त, पुलिस ने 4 को सुरक्षित बाहर निकाला

घायलों के बचाव में जुटे पुलिस कर्मी।

नवीन समाचार, नैनीताल, 28 नवम्बर 2020। हरियाणा से कैंची धाम जा रहे युवकों की गाड़ी शनिवार सुबह तड़के अनियंत्रित होकर शिव मंदिर के पास बने पुल के नीचे चली गई। सूचना मिलने पर तत्काल ज्योलीकोट चौकी पुलिस चौकी प्रभारी जोगा सिंह के नेतृत्व में मोके पर पहुंची और घायलों को सुरक्षित बाहर निकाला, तथा 108 आपातकालीन सेवा के माध्यम से उन्हें उपचार हेतु चिकित्सालय भिजवाया। चौकी प्रभारी जोगा सिंह ने बताया कि घटना शनिवार सुबह तड़के करीब चार बजे हुई। घायलों की पहचान ग्राम बेरुड़ा पोस्ट दोलड़ा थाना नागल चौधरी महेंद्रगढ़, 28 वर्षीय प्रदीप पुत्र जगदीश प्रसाद व 28 वर्षीय वेद प्रकाश पुत्र कैलाश चंद तथा राजेश पुत्र रोहताश निवासी ग्राम सीमा जिला पलवल के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें : रात्रि में बारात में शामिल छोल्यारों की गाड़ी खाई में गिरी, दो की मौत, 6 घायल

नवीन समाचार, बागेश्वर, 27 नवंबर 2020। उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में कांडा के पास बृहस्पतिवार रात्रि बारात से लौट रहे वाहन के साथ बड़ा हादसा हो गया। यहां जेठाई गांव के पास बारात के साथ चल रहे छोल्यारों की गाड़ी खाई में गिर गई। हादसे में वाहन चालक सहित दो लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हो गए। चार गंभीर घायलों को जिला अस्पताल बागेश्वर भेजा गया है। दो का उपचार सीएचसी कांडा में चल रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को बंगचूडी से एक बारात सनगाढ गयी थी। रात्रि में बारात वापस लौट रही थी। इस दौरान छोलियारों का वाहन यूके 02-टीए-0878 रात्रि करीब साढ़े 9 बजे जेठाई गंगनाथ मन्दिर के पास अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में 17 वर्षीय गोकुल नाम के युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि वाहन चालक ग्राम बंगचूडी निवासी महेश सिंह की चिकित्सालय पहुँचते ही मौत हुई। हादसे में नवीन राम, भगवान सिंह, पंकज कुमार, भूपेश राम, मुकेश बोरा व चंचल राम घायल हुए हैं। मुकेश व चंचल का उपचार सीएचसी कांडा में चल रहा है। अन्य चार को जिला अस्पताल बागेश्वर भेजा गया है।

यह भी पढ़ें : शादी के लिए जाते परिवार की कार हुई दुर्घटनाग्रस्त, बुजुर्ग महिला की मौत, बेटा-बहु सहित तीन गंभीर..

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 24 नवम्बर 2020। अल्मोड़ा जिले के स्याल्दे ब्लॉक के चिचौन क्षेत्र में मंगलवार को कार खाई में जा गिरी। हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। कार सवार देघाट से अहमदाबाद में विवाह समारोह में हिस्सा लेने जा रहे थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार देघाट बाजार निवासी अशोक अग्रवाल का परिवार मंगलवार की सुबह अपनी कार से अहमदाबाद के लिए रवाना हुआ। वाहन में अशोक की माता शांति देवी (84) पत्नी चंदूलाल, पत्नी सुनीता अग्रवाल व पुत्र यश बैठा था। देघाट डोटियाल रोड पर चिचौन के पास सुबह छह बजे कार अनियंत्रित होकर करीब 50 मीटर गहरे में जा गिरी। हादसे में शांति देवी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची एसडीएम शिप्रा जोशी पांडे व राजस्व उपनिरीक्षक सुरेश अंडोला ने राहत व बचाव दल ने ग्रामीणों की मदद से खाई में पड़े घायलों को सड़क तक पहुंचाया और बुजुर्ग शांति देवी के शव को सुपुर्दगी में लिया। साथ ही आपातकालीन 108 सेवा से सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवायल (सल्ट ब्लाक) ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को रामनगर रेफर कर दिया गया है। घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : खाई में गिरी पिकअप, जेई की मौत, 3 अन्य की हालत गंभीर

नवीन समाचार, भीमताल, 23 नवंबर 2020। पहाड़ों में लगातार दुर्घटनाओं की खबर आ रही हैं। सोमवार को हुए एक हादसे में पिकअप में सवार प्राइवेट ठेकेदार के एक जेई यानी अवर अभियंता की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।घायलों को हल्द्वानी के बेस अस्पताल ले जाया गया है। जहां उनका उपचार किया जा रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को एक ठेकेदार के जेई और तीन श्रमिक रोड निर्माण के लिए काम करने पिकअप से जा रहे थे। अचानक कौंता के पास पिकअप का संतुलन बिगडने से पिकअप खाई में जा गिरी। हादसे में जिला बागेश्वर निवासी 35 वर्षीय जेई मनोज कुमार की मोके पर ही मौत हो गई, जबकि कौंता निवासी हिम्मत बिष्ट, पटरानी निवासी दलीप राम व स्यूड़ा निवासी गोपाल सम्मल गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और घायलों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला, तथा हल्द्वानी बेस हॉस्पिटल भिजवाकर भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें : अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाइक-ट्रक में हुई आमने-सामने की जोरदार टक्कर, हल्द्वानी के दो युवक गंभीर रूप से घायल

-बाइक सवार युवक प्राथमिक उपचार के बाद उच्च केंद्र संदर्भित
नवीन समाचार, नैनीताल, 20 नवम्बर 2020। अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार शाम दोपाखी नाम के स्थान पर बाइक एवं ट्रक में आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई। दुर्घटना में बाइक में सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में उच्च केंद्र के लिए संदर्भित कर दिया गया है। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर काफी देर जाम भी लगा रहा। खैरना चौकी पुलिस के जवानों ने घटनास्थल पर जाम खुलवाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग पर हल्दूचौड़-हल्द्वानी निवासी शुभम पांडे अपने साथी ललित जोशी के साथ अल्मोड़ा आरटीओ कार्यालय से निजी कार्य कर वापस लौट रहे थे। इस दौरान दो पाखी नाम के स्थान के पास उनकी बाइक सामने से आ रहे ट्रक संख्या यूके04सीए-9690 से जा भिड़ी। हल्द्वानी की ओर जा रहे कमल उपाध्याय व संदीप पांडे ने दोनों को अपने निजी वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गरमपानी पहुंचाया जहां दोनों का प्राथमिक उपचार किया गया। यहां से दोनों को उनकी गंभीर हालत को देखते हुए आपातकालीन 108 एंबुलेंस सेवा से उच्च केंद्र हल्द्वानी भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें : हादसा हुआ, तड़पता रहा घायल, खुद किया अस्पताल पहुंचाने को फोन, और दीपावली के दिन बुझा घर का चिराग…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 14 नवंबर 2020। दीवाली की सुबह शहर में एक हादसे के बाद लोगों की असंवेदनशीलता का ऐसा नजारा दिखा कि दुर्घटना में बुरी तरह घायल सड़क पर तड़पता रहा, फिर भी कोई उसकी मदद को नहीं आया। ऐसे में उसने खुद अपने मालिक को फोन कर खुद को अस्पताल पहुंचाने की गुहार लगाई। मालिक ने उसे एसटीएफ पहुंचाया, लेकिन देरी से उपचार मिल पाने की वजह से उसकी मौत हो गई और ठीक दिवाली के लिए एक घर का चिराग बुझ गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जीतपुर नेगी स्थित बस्ती निवासी 22 वर्षीय ललित कुमार आर्य पुत्र टीकम आर्य देवलचौड़ स्थित एक रेस्टोरेंट में कारीगर की नौकरी करता था। शनिवार सुबह वह अपने साथी के साथ बाइक से दूध लेने के लिए गन्ना सेंटर के किसी गाँव जा रहा था। इस बीच रामपुर रोड गन्ना सेंटर से कुछ दूर पहले सामने से आ रहे तेज रफ्तार टेंपो ने बाइक पर टक्कर मार दी। हादसे में ललित के सीने और सिर पर गंभीर चोटें आईं। बताया जा रहा है कि गंभीर रूप से घायल ललित को देखने के बावजूद लोगों ने उठा कर अस्पताल पहुँचाने की कोशिश तक नहीं की। इस पर ललित ने ही अपने फोन से रेस्टोरेंट मालिक अंकित नेगी को फोन किया। इसके बाद मालिक ने मौके पर पहुँच ललित को एसटीएच पहुँचाया। जहाँ उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर मेडिकल चौकी प्रभारी मनवर सिंह बिष्ट ने पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। अगर लोगों ने इंसानियत दिखाते हुए मदद की होती तो शायद ललित की जान बच जाती।

यह भी पढ़ें : रात में गिरी गाड़ी, सुबह पता चला, एक की मौत-एक गंभीर, रात भर खाई में पड़े रहे, गाड़ी के परखच्चे उड़े

नवीन समाचार, नैनीताल, 05 नवंबर 2020। जिला-मंडल मुख्यालय से करीब 75 किलोमीटर दूर काठगोदाम से निकलने वाले हैड़ाखान-खनस्यू मोटरमार्ग पर ओखलकांडा ब्लॉक के बड़ोन क्षेत्र में मयूरी बैंड के पास हल्द्वानी से चंपावत जा रही एक पिकअप गाड़ी बीती रात्रि किसी समय खाई में गिर गई। दुर्घटना का पता सुबह की सैर पर निकले स्थानीय लोगों को चट्टान में गाड़ी दिखाई दी। सूचना मिलने पर राजस्व एवं नागरिक पुलिस मौके पर पहुंची और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान चलाकर चट्टानों में फंसे एक व्यक्ति को जीवित एवं एक अन्य को मृत अवस्था में बरामद किया। घायल एवं मृतक की पहचान चंपावत जनपद के निवासियों के रूप में हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मयूरी बैंड के पास पिकअप संख्या यूके03सीए-1421 अनियंत्रित होकर तकरीबन 800 मीटर गहरी खाई में गिरी। हादसे की सूचना मिलने पर स्थानीय राजस्व उप निरीक्षक मो. शकील, शिव सिंह चौहान व मुक्तेश्वर पुलिस मौके पर पहुंची, और खोज व बचाव अभियान चलाकर एक व्यक्ति को घायलावस्था एवं दूसरे को मृत अवस्था में खाई से बरामद किया। राजस्व उप निरीक्षक शिव सिंह चौहान ने बताया कि मृतक की शिनाख्त चंपावत निवासी विक्रम राम पुत्र नारायण राम तथा घायल की पहचान नारायण राम के रूप में हुई है। फिलहाल वाहन में दो ही लोगों के सवार होने की जानकारी मिली है। दुर्घटना में पिकअप के परखच्चे उड़ गए हैं। दुर्घटना के बाद मृतक एवं घायल रात भर खाई में ही पड़े रहे। यदि पहले पता चल जाता तो संभवतया मृतक की जान भी बच सकती थी।

यह भी पढ़ें : नैनीताल ब्रेकिंग-एक्सक्लूसिव : पहाड़पानी के पास ट्रक की टक्कर से बाइक के हुए तीन टुकड़े, दो लोग थे सवार

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 अक्टूबर 2020। बृहस्पतिवार अपराह्न मुख्यालय से करीब 60 किमी दूर पहाड़पानी के पास विपरीत दिशा से आ रहे एक ईको ट्रक ने बाइक संख्या यूके04बी-4737 को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक के तीन टुकड़े हो गए। बाइक का हैंडल व हेडलाइट के हिस्से के साथ ही अगला पहिया भी अलग हो गया। बाइक में दुर्घटना के समय दो लोग सवार थे। बाइक का कुंदन राम चला रहा था, जबकि गोविंद राम नाम का व्यक्ति पीछे बैठा था। दोनों हल्द्वानी से दन्या जा रहे थे। इतनी भीषण दुर्घटना के बावजूद दोनों बाइक सवार बाल-बाल बच गये। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दुर्घटना में कुंदन को कुछ खरोंचें जबकि गोविंद राम को हल्की चोटें आईं। उनका आरोप है कि 108 आपातकालीन सेवा फोन करने के बाद भी नहीं पहुंच पाई। इस पर स्थानीय लोगों ने घायल गोविंद को निजी वाहनों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पदमपुरी भिजवाया।

यह भी पढ़ें : जीप दुर्घटनाग्रस्त, महिला की मौत, राहगीर सहित महिला के दो परिजन गंभीर रूप से घायल, चालक फरार..

दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली, नैनीताल, 20 अक्टूबर 2020। मंगलवार अपराह्न धारी तहसील के पहाड़पानी के पास एक मैक्स जीप मैक्स संख्या यूके01टीए-1192 अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गई। दुर्घटना में जीप में सवार एक 35 वर्षीया महिला ललिता देवी पत्नी सुरेश सिंह, निवासी ग्राम बिरोड़ा सिलवानी जिला अल्मोड़ा की मृत्यु हो गई, जबकि जीप में सवार उसके रिश्तेदार दीपक व चंदन भी घायल हो गए हैं। इनके अलावा जीप ने सड़क पर लकड़ी का गट्ठर लेकर जा रहे एक स्थानीय व्यकित रमेश चंद्र पुत्र ईश्वर राम निवासी पहाड़पानी को भी टक्कर मारी। वह खाई में गिर कर गंभीर रूप से घायल हुआ। धारी के एसडीएम ने अपनी गाड़ी से घायल रमेश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पदमपुरी पहुंचाया। वहीं मुक्तेश्वर थाना प्रभारी ने अन्य घायलों को पदमपुरी पहुंचाया। जहां से गंभीर रूप से घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से हायर सेंटर भेजा गया। वहीं मृतका के शव को जिला मुख्यालय भेजा जा रहा है। घटना शाम करीब चार बजे की बताई गई है। दुर्घटनाग्रस्त जीप लमगड़ा से हल्द्वानी को जा रही थी। वाहन का चालक फरार बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : दूसरों का ट्रक चलाते थे, पाई-पाई जोड़ अपना डंपर खरीदा, सुबह खाई में गिरा.. मौत

नवीन समाचार, रानीखेत, 27 सितंबर 2020। हल्द्वानी से द्वाराहाट की ओर जा रहा डंपर रविवार सुबह गगास नदी में जा गिरा। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रक संख्या यूके19सीए-8847 में केवल चालक-भतरौजखान व रीची के बीच स्थित ग्राम रीठा नैनीताल निवासी गिरीश जोशी (40 वर्ष) ही था। द्वाराहाट पुलिस के साथ स्थानीय लोग भी रेस्कयू में जुटे और काफी मशक्कत के बाद शव बरामद किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रानीखेत से द्वाराहाट को जा रहा यह डम्पर रानीखेत से करीब 17 किमी आगे गगास पुल के पास अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरा। इस दुर्घटना में डम्पर चालक की दर्दनाक मौत हो गई है। काफी देर तक दुर्घटनास्थल को लेकर सीमा विवाद हो गया। जिस कारण आवश्यक कार्रवाई में अनावश्यक विलंब हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्घटना में चालक नदी में डूब गया था और उसके जेब में रखे कागजात भी नदी के पानी में गल गये थे। उसके आधार कार्ड में भी पता पढ़ने में नही आ रहा था, जिस कारण उसके परिजनों को सूचित करने में भी समय लग गया। बताया गया है कि मृतक चालक बहुत ही परीश्रमी व्यक्ति थे। इससे पहले दूसरों के ट्रक चलाया करते थे। इधर उन्होंने आत्मनिर्भर होकर, पाई—पाई जोड़कर कुछ समय पहले ही उन्होंने अपना डम्पर खरीदा था और अपना ही डम्पर स्वयं चलाते थे, लेकिन आज इस हादसे में उनकी जान चली गई। वह अपने पीछे पत्नी व दो नाबालिग बच्चों को रोता—बिलखता छोड़ गये हैं।

यह भी पढ़ें : दुःखद : पूर्व छात्र संघ पदाधिकारी की सड़क दुर्घटना में मौत

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 26 अगस्त 2020। हल्द्वानी से बड़ी दुःखद खबर है यहां मंगल पड़ाव के पास हुए एक हादसे में एक पूर्व छात्र नेता की मौत हो गई है। बताया जा रहा है की शहर के मंगल पड़ाव क्षेत्र में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एमबीपीजी कॉलेज के पूर्व छात्र संघ उप सचिव रवि यादव गंभीर रूप से घायल हो गए । बताया जा रहा है कि मंगल पड़ाव के पास एक ओवरलोडेड ट्रक के पीछे छात्रसंघ नेता की बाइक जा घुसी, जिस हादसे में रवि यादव गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें कृष्णा अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनकी मौत की खबर मिलने के बाद ही छात्र संघ के नेताओं व अन्य पदाधिकारियों में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

यह भी पढ़ें : कोविद ड्यूटी पर तैनात वाहन दुर्घटनाग्रस्त, संविदा चालक की मौत..

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 अगस्त 2020। जनपद के ओखलकांडा विकासखंड के मल्लागांव में सोमवार की देर रात्रि एक वाहन संख्या यूके04जीए-0167 के दुघर्टनाग्रस्त होने से चालक की मौत हो गयी। वाहन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ओखलकांडा में कोविड-19 की ड्यूटी पर तैनात था। बताया गया है कि सोमवार की देर रात वन विभाग में संविदा पर कार्यरत चालक तारा दत्त सुयाल (43) पुत्र रामदत्त निवासी ओखलकांडा मल्ला कोविड की ड्यूटी करके घर लौट रहे थे। तभी अचानक नींद के झोंके में वाहन सड़क से करीब 25 मीटर नीचे दूसरी सड़क पर गिर गया। रात का समय होने के चलते घटना की जानकारी नहीं मिल पायी। मंगलवार सुबह चार बजे ग्रामीणों को घटना की जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया। संविदा कर्मियों ने चालक के परिवार को मृत्यु पर अनुमन्य सहायता देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग अभी-अभी: भूमियाधार में कार-बाइक टकराये, पुलिस बनी देवदूत

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 अगस्त 2020। चौकी ज्योलीकोट पुलिस को रविवार रात्रि 8 बजे सूचना मिली की भूमियाधार के पास एक मोटरसाइकिल व कार का एक्सीडेंट हुआ है कार चालक खाई में गिर गया है उक्त सूचना पर तत्काल चौकी प्रभारी ज्योलीकोट दिलीप कुमार मय हमराही पुलिस फोर्स व आपदा उपकरण के भूमिया धार घटनास्थल पर मौके पर पहुंचे ज्ञात हुआ कि एक बाइक संख्या यूके 04 V 5140 अपाचे जिसमें अमित कुमार पुत्र आनंद लाल निवासी गेटिया पड़ाव थाना तल्लीताल नैनीताल उम्र 25 वर्ष व चतुर सिंह कुरिया पुत्र गोपाल सिंह कुरिया निवासी गेटिया उम्र 35 वर्ष सवार थे जो भूमिया धार से ज्योलीकोट की तरफ आ रहे थे व कार संख्या यूके 02 6445 स्विफ्ट डिजायर रंग सफेद चालक मोहम्मद रिजवान पुत्र खुर्शीद अहमद निवासी नौगर टीट बाजार थाना बैजनाथ बागेश्वर उम्र 25 वर्ष जो हल्द्वानी से गरुड़ को जा रहा था दोनों वाहन मोड़ पर टकरा गए बाइक सवार दोनों घायल हो गए दोनों घायल बाइक सवारों को 108 के माध्यम से हॉस्पिटल भेजा गया वह कार चालक मोहम्मद रिजवान कार से छिटक कर गहरी खाई में गिर गया था जिसकी काफी तलाश करने पर करीब 1 घंटे के रेस्क्यू से पुलिस फोर्स द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से गहरी खाई में से ढूंढ कर घायल अवस्था में निकाला गया व 108 के माध्यम से बीडी पांडे हॉस्पिटल नैनीताल भिजवाया गया पुलिस टीम में चौकी इंचार्ज ज्योलीकोट दिलीप कुमार कांस्टेबल अमरेंद्र कुमार कांस्टेबल महेंद्र नयाल कांस्टेबल कमल सिंह कांस्टेबल उमेश सती कांस्टेबल भूपेंद्र जेस्टा द्वारा रेस्क्यू किया गया।

यह भी पढ़ें : अनियंत्रित कार सड़क किनारे अधिवक्ताओं एवं वाहनों पर चढ़ी

-शराब पीकर कार चला रहा था चालक, चालक सहित आधा दर्जन लोग घायल

मंगलवार शाम बाइकों पर चढ़ी अनियंत्रित कार।

नवीन समाचार, नैनीताल, 30 जून 2020। मंगलवार शाम करीब 6 बजे नगर के मल्लीताल चीना बाबा मंदिर चौराहे के पास एक कार बुरी तरह से अनियंत्रित होकर सड़क किनारे चल रहे लोगों एवं वहां खड़े कम से कम 5 दोपहिया वाहनों पर कार चढ़ गई। इससे करीब एक दर्जन अधिवक्ता एवं अन्य लोग चोटिल हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शी अधिवक्ता नवीन जोशी ने बताया कि सूखाताल की ओर से आ रही अल्टो-800 कार संख्या यूपी21वी-6806 से यह हादसा हुआ। घायल हुए अधिवक्ताओं को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया है। कार में कार चालक की पत्नी एवं एक अन्य व्यक्ति भी सवार थे। बताया गया है कि कार चालक शराब पिये हुए था।
दुर्घटना में उत्तराखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता 48 वर्षीय विपिन मोहन पिंगल निवासी मल्लीताल, 32 वर्षीय हेम उप्रेती, भारतीय जीवन बीमा निमग में कार्यरत 55 वर्षीय विजय कुमार पंत व सब्जी विक्रता 52 वर्षीय ललित जोशी को अधिक चोटें आई हैं। चालक की पहचान 36 वर्षीय आनंद अधिकारी पुत्र मोहन सिंह हाल निवासी सात नंबर माल्डन कॉटेज, मूल निवासी ग्राम रैगांव लोहाघाट जनपद चंपावत के रूप में हुई है। कार में अन्य टैक्सी चालक अमित रावत पुत्र बहादुर रावत निवासी ब्रेसाइड कंपाउंड मल्लीताल भी सवार था। कार चालक भी घायल है। 

यह भी पढ़ें : हाईवे पर अचानक जंगली जानवर आने से कारें आपस में टकराईं, एक घायल, लगा जाम

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 जून 2020। सोमवार को जनपद मुख्यालय के तल्लीताल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ज्योलीकोट चौकी पुलिस की सीमा में नैनीताल-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर नलेना के पास दो कारें-वैगनआर संख्या यूके04डब्लू-1387 एवं मारुति 800 संख्या यूके04ए-1412 आपस में टकरा गईं। ज्योलीकोट के चौकी प्रभारी दिलीप कुमार ने बताया कि इन वाहनों के टकराने से सड़क अवरुद्ध होने और दोनों ओर वाहनों का जाम लगने की सूचना मिली थी। इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए वाहनों को हटवाया गया और एक घायल व्यक्ति को उपचार हेतु हल्द्वानी के एक निजी चिकित्सालय भेजा गया। पता चला है कि वाहन दुर्घटना किसी जंगली जानवर के अचानक सामने आ जाने की वजह से हुई।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी से आ रही वैगनआर में 33 वर्षीय नरेंद्र कुमार जोशी पुत्र गिरीश चंद्र जोशी निवासी दमुवाढुंगा हल्द्वानी और पीयूष कुमार निवासी हाइडिल हल्द्वानी व भुवन बेलवाल पुत्र भगीरथ बेलवाल निवासी लाल डांट रोड हल्द्वानी नैनीताल को आ रहे थे। जबकि मारुति 800 कार में चालक प्रकाश चंद्र पुत्र स्वर्गीय धनीराम निवासी बेरी खत्ता दमुआ ढुंगा हल्द्वानी व सुरेश जोशी पुत्र रमेश जोशी निवासी बरेली रोड हल्द्वानी सवार थे। दुर्घटना में भुवन बेलवाल के पैर में फ्रैक्चर हुआ है।

यह भी पढ़ें : टेढ़ी पुलिया पर फिल्मी अंदाज में 15 मीटर हवा में उड़कर कार व दो बाइक सवार नाले में गिरे

शाकिर हुसैन @ नवीन समाचार, कालाढूंगी, 12 मार्च 2020। कालाढुंगी के पास रामनगर रोड पर स्थित टेढ़ी पुलिया थोड़ी देर के अंतराल में दो दुर्घटनाओं का कारण बन गई। बृहस्पतिवार देर शाम कालाढुंगी के पास टेढ़ी पुलिया पर एक कार फिल्मी अंदाज में लगभग 15 मीटर हवा में उड़कर नाले में जा गिरी। कार में पांच लोग सवार थे। सभी की दैवयोग से ‘जाको राखे साइयां मार सके ना कोई’ की उक्ति को सही साबित करते हुए जान बाल बाल बच गई। इसी स्थान पर एक बाइक भी नाले में जा गिरी जिसमें 2 लोग सवार थे।
जानकारी के अनुसार देर शाम कालाढूंगी नगर से कुछ पहले रामनगर मार्ग में टेढ़ी पुलिया पर बुलंदशहर यूपी के पांच लोगों से भरी एक कार संख्या यूके07डीई-8848 अनियंत्रित होकर पुलिया के पैराफिट से टकराकर लगभग 15 मीटर हवा में उड़कर पेड़ से टकराई और नाले में जा गिरी। कार में सवार बुलंदशहर के आतिफ खान व उनके साथी घायल हो गए। इसी के बाद पीतलनगरी मुरादाबाद के दो युवक अपनी नई बाइक से नैनीताल घूमने जा रहे थे कि अचानक उनकी बाइक भी इसी टेढ़ी पुलिया से टकराकर नाले में जा गिरी। बाइक में सवार मुरादाबाद निवासी मोनू ठाकुर व अंकित घायल हो गए।

यह भी पढ़ें : जाको राखे साइयां : नैनीताल से घूमकर लौटे स्कूली बच्चों की कार खाई में झुकी पर रुक गई…

नवीन समाचार, नैनीताल, 27 दिसंबर 2019। नैनीताल से स्कूली बच्चों को लेकर लौट रही एक बुलेरो कार संख्या यूके04टीए-9820 शुक्रवार शाम गरमपानी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार में 8 स्कूली बच्चे सवार थे। कार चालक खीम सिंह जब कार को लेकर गरमपानी से आगे शहीद बलवंत सिंह मोटर मार्ग पर बढेरी के पास से गुजर रहा था तभी कार खाई की ओर झुक गई, लेकिन गनीमत रही कि कार किसी तरह खाई में जाने से पहले ही रुक गई। अन्यथा हादसा भयावह हो सकता था। हादसा होने के बावजूद कार में सवार सभी बच्चे सकुशल व सुरक्षित हैं। इससे सभी ने राहत की सांस ली और ईश्वर का धन्यवाद अदा किया। बताया गया है कि बच्चों का दल नैनीताल घूमने आया था।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

यह भी पढ़ें : बच्चे के नामकरण में जा रहे परिवार की कार दुर्घटनाग्रस्त, वृद्धा सहित दो की मौत

नवीन समाचार, नैनीताल, 6 अक्तूबर 2019। रामगढ़ के दरमोली मोटरमार्ग पर बिठौली के पास रविवार को एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में एक 65 वर्षीय महिला सहित दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। घायलों को स्थानीय लोग पदमपुरी अस्पताल ले गए, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उनकी स्थिति को नाजुक बताते हुए चिकित्सकों ने हल्द्वानी रेफर कर दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को 32 वर्षीय वीरेंद्र सिंह पुत्र आनंद सिंह निवासी अनोठी रामगढ, कांति देवी उम्र 65 पत्नी मनोरथ बहुगुणा निवासी पगराड़ी रामगढ, लक्ष्मण सिंह पुत्र नाथू सिंह, दिनेश पुत्र पीतांबर पांडे व गोपाल धनखोल पुत्र भवन चंद्र वैगनआर कार से नामकरण संस्कार में शामिल होने पोखरी गांव जा रहे थे। तभी रामगढ के दरमोली मोटरमार्ग पर बिठौली के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घअना में कार सवार वीरेंद्र सिंह व कांति देवी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं लक्ष्मण सिंह, दिनेश सिंह व गोपाल धनखोला बुरी तरह जख्मी हो गए। हादसेे की जानकारी मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुेचे और सभी को कार से बाहर निकाला। साथ ही पुलिस को भी घटना की जानकारी दी। पुलिस द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पदमपुरी पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने भी कांति देवी व वीरेंद्र सिंह को मृत घोषित कर दिया। वहीं अन्य तीन घायलों की हालत गम्भीर होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हल्द्वानी रेफर कर दिया। मृतकों का पोस्टमार्टम हल्द्वानी कराने के लिए विधायक राम सिंह कैड़ा ने जिलाधिकारी से फोन पर बात की। जिसपर मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी ले जाया गया है।

दुर्घटना संबंधी पुराने समाचार पढ़ने के लिए इन लाइनों को क्लिक करें।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply