‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

 

यहां आपके विज्ञापन को कोई फाड़ेगा नहीं-बारिश से गलेगा भी नहीं, और दिखेगा ही : जी हां, हमें पता है कि आप अपने विज्ञापनों के पोस्टरों-होर्डिंगों के विरोधियों व प्रशासन के द्वारा फाड़े जाने और बारिश से गलने से परेशान हैं। तो यहां ‘नवीन समाचार’ पर लगाइये अपना विज्ञापन। यहां प्रतिदिन आपका विज्ञापन लगभग एक लाख बार लोगों को दिखाई देगा, और इस विश्वसनीय माध्यम पर आपको भी गंभीरता से लिया जाएगा । संपर्क करें: 8077566792 या 9412037779 पर।

October 17, 2024

अतिवृष्टि के दौरान पहाड़ी से गिरे मलबे में गुम हुए दो वाहन, एक आवासीय घर में भी घुसा मलबा, राहत कार्य जारी

Aapda Apda

नवीन समाचार, नैनीताल, 1 सितंबर 2024 (2 Vehicles lost in Debris that fell from Hill) भारी बारिश के कारण नैनीताल जिला मुख्यालय के निकटवर्ती बजून-अक्सों गैरीखेत मार्ग में पहाड़ी से आए मलबे में दो दोपहिया वाहन दब गये। एक आवासीय भवन में भी मलबा घुस गया। मलवे में दबे वाहनों का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है।

fcabbf8f8b514d5360f813e5052b940d 1377944288
गैरीखेत मार्ग पर आया मलबा जिसमें गुम हो गये दो वाहन।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बजून गांव के तोक दुदिला के पास जीरो प्वाइंट पर सड़क पहले से ही मलबे के कारण बंद थी। इस पर नैनीताल में एक बैंक में सुरक्षा कर्मी के रूप में काम करने वाले धीरेंद्र मेहरा ने अपनी मोटरसाइकिल संख्या यूके04जेड-2256 और मनीष मेहरा ने अपनी स्कूटी संख्या यूके04एके-9258 को सड़क किनारे खड़ा किया था।

किंतु रात्रि में पहाड़ी से आए मलबे ने दोनों वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। इसके साथ ही सड़क के नीचे स्थित भूपाल सिंह के आवासीय मकान में भी मलबा घुस गया। परिवार ने पास के मकान में अपने भाई के यहां शरण ली है। घटना की सूचना पट्टी पटवारी और अन्य संबंधित विभागों को दे दी गई है। मौके पर सड़क भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है।

बारिश से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य जारी (2 Vehicles lost in Debris that fell from Hill)

(2 Vehicles lost in Debris that fell from Hill)नैनीताल। बारापत्थर से राजभवन मार्ग में राधा स्वामी आश्रम के पास पेड़ गिरने से मार्ग बंद हो गया, जिससे बिजली के तार भी टूट गए। विद्युत तथा वन विभाग और आपदा कंट्रोल रूम ने सूचना मिलने पर पेड़ को हटाकर विद्युत आपूर्ति सुचारू करवाया। इसी तरह राजकीय पॉलीटेक्निक-बिड़ला चुंगी मार्ग पर मलबा आने से रास्ता अवरुद्ध हो गया, साथ ही तल्ला कृष्णापुर में भूस्खलन के कारण पेड़ और बिजली के पोल टूट गये और आवासीय घरों को भी खतरा उत्पन्न हो गया है। लगातार बारिश और पत्थर गिरने के कारण कैंची धाम से क्वारब के बीच रात्रि के समय मार्ग को बंद कर दिया गया है।

पुलिस ने सैलानियों को सुरक्षित पहुंचाया (2 Vehicles lost in Debris that fell from Hill)

नैनीताल। भारी बारिश के कारण रूसी बाईपास की सड़क दो अलग-अलग स्थानों पर बंद हो गई थी, जिससे कई यात्री फंस गए थे। ऐसे में नैनीताल पुलिस के उप निरीक्षक भूपेंद्र सिंह और उनकी पुलिस टीम ने मल्लीताल जाने वाले 10-12 राजस्थानी यात्रियों को पैदल मार्ग से सुरक्षित पार करवाया और अन्य वाहनों से उन्हें उनके गंतव्य तक भेजा। साथ ही निजी और सरकारी जेसीबी की मदद से रास्ते में फंसी तीन गाड़ियों को भी निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। (2 Vehicles lost in Debris that fell from Hill)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे उत्तराखंड के नवीनतम अपडेट्स-‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें यहाँ क्लिक करके सहयोग करें..

(2 Vehicles lost in Debris that fell from Hill, Aapda News, Nainital News, Aapda, Barish, Mausam, Weather, Two vehicles were lost in the debris that fell from the hill during heavy rains, debris also entered a residential house, relief work continues,)

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

You cannot copy content of this page