‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

 

यहां आपके विज्ञापन को कोई फाड़ेगा नहीं-बारिश से गलेगा भी नहीं, और दिखेगा ही : जी हां, हमें पता है कि आप अपने विज्ञापनों के पोस्टरों-होर्डिंगों के विरोधियों व प्रशासन के द्वारा फाड़े जाने और बारिश से गलने से परेशान हैं। तो यहां ‘नवीन समाचार’ पर लगाइये अपना विज्ञापन। यहां प्रतिदिन आपका विज्ञापन लगभग एक लाख बार लोगों को दिखाई देगा, और इस विश्वसनीय माध्यम पर आपको भी गंभीरता से लिया जाएगा । संपर्क करें: 8077566792 या 9412037779 पर।

October 16, 2024

दो दर्जन गांवों को जोड़ने वाले 3.5 किमी मोटर मार्ग और यूपी के दौर से अधूरे मार्ग के लिये कल से बेमियादी अनशन की घोषणा

Virodh aandolan

नवीन समाचार, नैनीताल, 16 अक्टूबर 2024 (Declaration of Indefinite Hunger Strike for Road) नैनीताल जनपद में देवलीधार-सुरंग मोटर मार्ग के निर्माण और 30 वर्ष पूर्व निर्मित पोखरी-कुलोरी-नगौनिया-देवलीधार मोटर मार्ग के डामरीकरण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने आगामी गुरुवार 17 अक्टूबर से भूख हड़ताल और अनशन करने का निर्णय लिया है। कहा है कि नेता लगातार उन्हें झूठे आश्वासन देते रहे हैं। इससे आहत होकर उन्होंने सामूहिक बैठक कर इस आंदोलन का फैसला किया है, और जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, तब तक अनशन जारी रखने की चेतावनी दी है। इस संदर्भ में सूचना एसडीएम धारी को पहले ही दी जा चुकी है।

तीन दशकों से पूरी नहीं हुई सड़क (Declaration of Indefinite Hunger Strike for Road)

(Declaration of Indefinite Hunger Strike for Road)बताया है कि यह मोटर मार्ग दो विकासखंडों की दो दर्जन से अधिक ग्रामसभाओं को जोड़ने वाला मात्र 3.5 किमी लम्बा अधूरा मार्ग है। इसे मुख्यमंत्री की घोषणा में भी सम्मिलित किया गया था। लेकिन सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद भी शासन से बजट आवंटित नहीं किया गया। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश शासन के दौरान निर्मित पोखरी-नगौनिया-देवलीधार मोटर मार्ग के डामरीकरण का मामला भी विगत एक वर्ष से देहरादून में अटका हुआ है। सांसद अजय भट्ट को कई बार इस मुद्दे की जानकारी देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

जनता केवल वोट देने के लिए ?

बताया गया है कि ग्रामीणों ने इस विषय पर लोकसभा चुनाव-2024 का बहिष्कार करने का मन भी बना लिया था, लेकिन चुनाव से पहले यह वादा किया गया था कि आचार संहिता हटने के एक महीने के भीतर बजट आवंटित किया जाएगा। किंतु चार महीने बीत जाने के बाद भी कोई सुनवाई न होने से ग्रामीण खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि 25-30 वर्ष पहले निर्मित मोटर मार्ग का आज तक डामरीकरण न होना जिम्मेदार विभागों और नेताओं की उदासीनता को दर्शाता है। लंबे समय से ग्रामीण इस मार्ग पर खतरों का सामना कर रहे हैं, लेकिन उनकी समस्याओं की अनदेखी की जा रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि जनता का इस्तेमाल केवल वोट बैंक के रूप में किया जाता है और चुनावों के बाद उनकी परेशानियों को नजरअंदाज कर दिया जाता है। (Declaration of Indefinite Hunger Strike for Road)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे उत्तराखंड के नवीनतम अपडेट्स-‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे थ्रेड्स चैनल से, व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें यहाँ क्लिक करके सहयोग करें..

(Declaration of Indefinite Hunger Strike for Road, Nainital News, Protest News, Aandolan, Bhookh Hadtal, Ansan, Road Construction, Hunger Strike, Devaldhar-Surang Road, Pokhri-Kulori-Nagauniya Road, Local Protest, Rural Development, Budget Allocation, Declaration of indefinite hunger strike, Hunger Strike for the 3.5 km motor road connecting two dozen villages and the incomplete road since UP era, Devaldhar-Surang Road, Pokhri-Kulori-Ngaon, UP, Devaldhar Village, Surang Village, Pokhri Village, Kulori Village, Nagauniya, Protest,) 

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

You cannot copy content of this page