नैनीताल: दो जनप्रतिनिधियों ने खोले एक-दूसरे के राज, दोनों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र पाए गए फर्जी, गई कुर्सी (Farji pramanpatron se gai kursi)

0

farji pramanpatron se gai kursi, Nainital: Two people’s representatives opened each other’s secrets, the educational certificates of both were found to be fake, the chair was lost
Naveen Samachar, Nainital, 2 June 2023. It is said that thieves are cousins. Probably because both of them being thieves, they keep each other’s secrets of theft hidden. But if one of them reveals the secret of the other, then the secret of the other is bound to be revealed. Something similar has happened in Baraun village panchayat of Okhalkanda block of Nainital district.

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 जून 2023। कहते हैं चोर-चोर मौसेरे भाई। शायद इसलिए कि दोनों की चोर होने के वजह से वह एक-दूसरे के चोरी के राज छुपाए रहते हैं। लेकिन यदि उनमें से एक दूसरे का राज खोल दे तो दूसरे का राज खुलना भी तय होता है। ऐसा ही कुछ हुआ है नैनीताल जनपद के ओखलकांडा ब्लॉक की ग्राम पंचायत बड़ौन में।

यहां पहले क्षेत्र पंचायत सदस्य की ओर से ग्राम प्रधान के शैक्षणिक प्रमाण पत्र फर्जी होने के साथ विकास कार्यों को लेकर शिकायत की गई थी। इस पर शिक्षा विभाग से जांच कराई गई तो जांच में प्रधान के शैक्षणिक प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए। इसके बाद प्रधान ने भी क्षेत्र पंचायत सदस्य के शैक्षणिक प्रमाण पत्र भी फर्जी होने की शिकायत की गई। अब जांच में क्षेत्र पंचायत सदस्य के शैक्षणिक प्रमाण पत्र भी फर्जी पाए गए हैं।

जनपद के मुख्य शिक्षा अधिकारी केएस रावत की ओर से मामले की रिपोर्ट सीडीओ डॉ संदीप तिवारी को सौंप दी गई है। सीडीओ डॉ. तिवारी ने बताया कि दोनों प्रतिनिधियों की कक्षा आठ के शैक्षणिक प्रमाण पत्र फर्जी पाई गई है। इसके बाद प्रधान ने अपना इस्तीफा डीपीआरओ को दे दिया है।

उन्होंने कहा कि डीपीआरओ को पंचायती राज एक्ट के तहत आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान के विकास कार्यों और दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है। इसके बाद दोनों की रिपोर्ट आयोग को भेजी जाएगी। (Farji pramanpatron se gai kursi) (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग कौन हैं रीवा जिन्होंने आईपीएल के फाइनल मैच के बाद भारतीय क्रिकेटर के पैर छुवे, और गले लगाया… चर्चा में भारतीय अभिनेत्री रश्मिका मंदाना
%d bloggers like this: