विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

बड़ा समाचार: ऐसे हजारों अधिकारियों-कर्मचारियों को मिलेगा पुरानी पेंशन का लाभ

0

नवीन समाचार, देहरादून, 28 अप्रैल 2024 (Thousands of Officers and Employees will get OPS)। उत्तराखंड के विभिन्न सरकारी विभागों के 6200 अधिकारियों व कर्मचारियों को जल्द पुरानी पेंशन का लाभ मिलने जा रहा है। ऐसे 2700 कर्मचारियों के दस्तावेजों का परीक्षण पेंशन निदेशालय में किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने जनवरी 2005 के बाद भर्ती कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना से हटा दिया था। उत्तराखंड में अक्तूबर 2005 से व्यवस्था लागू की गई थी। विभिन्न कर्मचारी संगठन नई पेंशन योजना का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि कर्मचारियों को नई योजना के अंतर्गत सेवानिवृत्ति के बाद मिल रही पेंशन से घर का खर्चा चलाना मुश्किल है।

ऐसे अधिकारियों-कर्मचारियों को मिलेगा पुरानी पेंशन का लाभ (Thousands of Officers and Employees will get OPS)

(Thousands of Officers and Employees will get OPS) purani pension yojana maharashtra deputy cm told when cm shinde take  decision on restoration of old pension sc | Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन  योजना की बहाली को लेकर कब होगा फैसला,ऐसे में पिछले दिनों सरकार ने ऐसे कर्मचारियों और अधिकारियों को भी पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने का फैसला लिया जिनकी नियुक्ति की विज्ञप्ति अक्तूबर 2005 से पहले जारी हो गई थी और नियुक्तियां बाद में हो पाई थीं। इस सीमा में राज्यभर के 6200 अधिकारी व कर्मचारी आ सकते हैं।

ऐसे कर्मचारियों को चिन्हित कर उनके पुरानी पेंशन के प्रस्ताव पेंशन निदेशालय को भेजे जा रहे हैं। कोषागार निदेशक डीसी लोहनी ने बताया कि लगभग 2700 प्रकरणों का अभी परीक्षण चल रहा है। जल्द ही प्रशासकीय विभागों को ये प्रस्ताव वापस कर दिए जाएंगे, जिससे उन्हें पुरानी पेंशन का लाभ मिल सके।

वहीं, अपर निजी संवर्ग को पुरानी पेंशन का लाभ देने को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। उधर, जिन राजपत्रित रैंक के अधिकारियों को यह लाभ मिलना है, उनके प्रस्ताव अभी सचिवालय में कई विभागों के अनुभागों में ही लंबित पड़े हैं, जबकि चार आईएएस अफसरों को यह लाभ दे भी दिया गया है। (Thousands of Officers and Employees will get OPS)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Thousands of Officers and Employees will get OPS)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :