‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

 

यहां आपके विज्ञापन को कोई फाड़ेगा नहीं-बारिश से गलेगा भी नहीं, और दिखेगा ही : जी हां, हमें पता है कि आप अपने विज्ञापनों के पोस्टरों-होर्डिंगों के विरोधियों व प्रशासन के द्वारा फाड़े जाने और बारिश से गलने से परेशान हैं। तो यहां ‘नवीन समाचार’ पर लगाइये अपना विज्ञापन। यहां प्रतिदिन आपका विज्ञापन लगभग एक लाख बार लोगों को दिखाई देगा, और इस विश्वसनीय माध्यम पर आपको भी गंभीरता से लिया जाएगा । संपर्क करें: 8077566792 या 9412037779 पर।

October 16, 2024

उत्तराखंड में मूक-बधिर भी सुरक्षित नहीं ! वे न बोल पाते हैं-न सुन, फिर भी 24 घंटों में दो मामले आये सामने, 9 साल की बच्ची व तलाकशुदा से किया गया दुष्कर्म

Nabalig bachchi se rape

नवीन समाचार, देहरादून/हरिद्वार, 14 अक्टूबर 2024 (Rape with Deaf and Dumb in Dehradun and Roorkee) उत्तराखंड में महिला अपराध लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं। अब राज्य के देहरादून और हरिद्वार जनपदों से बीते 24 घंटों में दो मूक-बधिरों से पड़ोसी युवकों के द्वारा दुष्कर्म करने की दो घटनाएं सामने आयी हैं।

पहली घटना राजधानी देहरादून की है। यहां एक नौ साल की मूक बधिर बच्ची के साथ पड़ोसी युवक ने दुष्कर्म किया। आरोप है कि वह पहले भी कई बार बच्ची के साथ ऐसा कर चुका है। बच्ची के परिजनों ने युवक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

ताऊ ने देख लिया

Rape Balatkariबताया गया है कि पीड़िता की मां लोगों के घरों में झाड़ू-पोछा लगाने का काम करती है। बच्ची की मां ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी बोल व सुन नहीं पाती है। वह काम पर जाने से पहले बेटी को जेठानी के पास छोड़कर जाती है। इधर शनिवार को भी रोज की तरह काम पर गई थी। इसी बीच उनकी जेठानी ने फोन कर बताया कि उनकी बेटी के साथ पड़ोस के युवक ने दुष्कर्म किया है। यह सब उसके ताऊ ने देख लिया और पड़ोसियों की मदद से आरोपित को मौके पर ही पकड़ लिया। महिला जब अपने घर पहुंची तो बच्ची ने इशारों में सब बताया और रोने लगी।

शहर कोतवाल चंद्रभान सिंह ने बताया कि आरोपित पड़ोसी युवक ठेली लगाता है। उसके माता-पिता मजदूरी करते हैं। आरोपित को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया है। आरोपित ने बताया कि वह बच्ची के साथ पहले भी तीन बार दुष्कर्म कर चुका है।

दूसरी घटना रुड़की की (Rape with Deaf and Dumb in Dehradun and Roorkee)

(Rape with Deaf and Dumb in Dehradun and Roorkee)उधर हरिद्वार जनपद के रुड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र की एक अन्य अन्य घटना में एक तलाकशुदा मूकबधिर महिला ने पड़ोस के ही एक युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है कि पिछले साल उसके पति ने उसे शादी के पांच साल के बाद तलाक दे दिया था। इसके बाद वह मायके में रह रही है। इसी बीच घर के पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने उससे नजदीकियां बढ़ाना शुरू किया और अपने प्रेमजाल में फंसा लिया।

गर्भवती हुई तो गर्भपात करा दिया, लेकिन शादी से इनकार 

आरोप है कि करीब छह महीने से युवक उसके साथ शारीरिक संबंध बना रहा था। इससे वह गर्भवती हो गई। उसने युवक पर शादी करने के लिए दबाव बनाया। इस पर युवक पहले तो बहानेबाजी करता रहा और शादी का झांसा देकर उसका गर्भपात करा दिया। और अब युवक ने शादी करने से मना कर दिया है।

गंगनहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ऐश्वर्य पाल ने बताया कि मामले में जांच शुरू कर दी गई है। युवक को कोतवाली बुलाया गया है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। (Rape with Deaf and Dumb in Dehradun and Roorkee)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे उत्तराखंड के नवीनतम अपडेट्स-‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें यहाँ क्लिक करके सहयोग करें..

(Rape with Deaf and Dumb in Dehradun and Roorkee, Dehradun News, Haridwar News, Roorkee News, Rape with Deaf and Dumb, Crime Against Women, Deaf and Dumb, Rape with Deaf and Dumb, Even the deaf and dumb are not safe in Uttarakhand, They can neither speak nor hear, yet two cases have come to light in 24 hours, a 9-year-old girl and a divorcee were raped, Gangnahar Kotwali News,) 

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

You cannot copy content of this page