विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

होली-चुनाव से पहले उत्तराखंड के राज्य कर्मचारियों को बड़े तोहफे का ऐलान

0

नवीन समाचार, देहरादून, 14 मार्च 2024 (Announcement of increase in DA for Employees)। उत्तराखंड सरकार ने केंद्र सरकार की तर्ज पर होली के पहले अपने राज्य के कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दे दी है। उत्तराखंड सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत वृद्धि करने का आदेश जारी कर दिया है। इससे राज्य के लाखों कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

http://deepskyblue-swallow-958027.hostingersite.com/uttarakhand-government-increased-4-percent-da/

(Announcement of increase in DA for Employees)विदित हो कि इसके पहले राज्य के कर्मचारियों को मूल वेतन का 46 प्रतिशत महंगाई भत्ते के रूप में दिया जाता था, जो अब बढ़कर 50 प्रतिशत हो गया है। इसके लिए उत्तराखंड शासन के सचिव दिलीप जावलकर की ओर से जारी कार्यालय ज्ञाप के अनुसार समस्त राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं तथा स्थानीय निकायों के नियमित एवं पूर्णकालिक कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों तथा यूजीसी वेतनमानों में कार्यरत पदधारकों, जिन्हें सातवां पुनरीक्षित वेतनमान अनुमन्य किया गया है, को 1 जनवरी 2024 से मूल वेतन में अनुमन्य महंगाई भत्ते की वर्तमान दर 46 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत प्रतिमाह किए जाने की राज्यपाल ने सहर्ष स्वीकृति प्रदान की है।

यह भी बताया गया है कि इन कार्मिकों को 1 जनवरी 2024 से 29 फरवरी 2024 तक के पुनरीक्षित मंहगाई भत्ते के अवशेष (एरियर) का भुगतान नकद किया जायेगा और 1 मार्च 2024 से मंहगाई भत्ते का भुगतान नियमित रूप से वेतन के साथ किया जायेगा परन्तु अंशदायी पेंशन योजना से आच्छादित कार्मिकों के पेंशन अंशदान तथा उतनी ही धनराशि नियोक्ता के अंश के साथ नई पेंशन योजना से सम्बन्धित खाते में जमा की जाएगी तथा शेष धनराशि नगद भुगतान की जाएगी। यह स्वीकृत महंगाई भत्ता उत्तराखण्ड राज्य के अधीन कार्यरत अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों को भी अनुमन्य होगा। (Announcement of increase in DA for Employees)

घरेलू गैस सिलेंडर के बाद पेट्रोल-डीजल भी सस्ते (Announcement of increase in DA for Employees)

नैनीताल। लोकसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले होली के मौके पर कर्मचारियों-जनता को लगातार चुनावी फायदे मिल रहे हैं। केंद्र सरकार ने गत दिनों गैस सिलेंडर के दामों में 100 रुपये प्रति सिलेंडर की कमी कर दी थी, अब शुक्रवार सुबह से पेट्रोल व डीजल के दाम भी 2 रुपये प्रति लीटर की दर से सस्ते हो गये हैं। इससे महंगाई पर कुछ हद तक लगाम लगने और आम आदमी को राहत मिलने की उम्मीद की जा सकती है। (Announcement of increase in DA for Employees)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Announcement of increase in DA for Employees)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :