विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

नैनीताल के आज 14 जून के चुनिंदा ‘नवीन समाचार’ Nainital News 14 June 2023)

0

Nainital News 14 June 2023, Several news articles cover various updates and incidents in Nainital. These include a controversial water line causing a fountain, job vacancies for Assistant Prosecution Officer, land allotment for a BSNL tower, exam results from Kumaun University, a protest against jammers on local vehicles, and the division of Nainital into sectors for a cleanliness campaign. Read on to stay informed about the latest happenings in Nainital.

Nainital News 6 July 2023, Nainital News 1 July 2023, Nainital News 3 July 2023, Nainital News 11 July 2023, Nainital News 12 July 2023,

नैनीताल में एडीबी की लाइन में छेद होने से बना फव्वारा (Nainital News 14 June 2023)

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 जून 2023। (Nainital News 14 June 2023)नगर में हालिया वर्षों में ही बनी एडीबी की नई पेयजल लाइन लगातार विवादों में रहती है। पूर्व में कई बार मल्लीताल रिक्शा स्टेंड एवं स्नोव्यू क्षेत्र में यह लाइनें फट चुकी हैं। अब पुनः मल्लीताल रुकुट कंपाउंड क्षेत्र में एडीबी की लाइन पर अत्यधिक वेग से पानी का फव्वारा बन गया है। नगर के पूर्व कोतवाल किशन सिंह ह्यांकी ने बताया कि इससे क्षेत्रीय लोगों में भय का माहौल भी देखा जा रहा है। देखें वीडियो:

पूछे जाने पर उत्तराखंड जल संस्थान के सहायक अभियंता डीएस बिष्ट ने दावा किया कि लाइन फटी नहीं है, बल्कि लाइन में एक गोल छेद हो गया है। इसे मंगलवार को एक बार बंद कर दिया गया था, लेकिन बुधवार शाम यह एक बार फिर से खुल गया है। इसे गुरुवार को वेल्डिंग से दुरुस्त कर लिया जाएगा। 

सहायक अभियोजन अधिकारी के एक पद के लिए आवेदन आमंत्रित (Nainital News 14 June 2023)

नैनीताल। जनपद में सहायक अभियोजन अधिकारी के एक रिक्त पद के लिए आबद्धता हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि इस पद के लिए ऐसे अधिवक्ता पात्र नहीं होंगे जो राज्य सरकार के द्वारा नोटरी या शासकीय पदों पर नियुक्त किये गये हों। आवेदकों को इस आशय का घोषण पत्र भी प्रस्तुत करना होगा कि वह नियुक्ति के उपरान्त धारित पदों को त्याग देंगे। योग्यता रखने वाले अधिवक्ता अपने आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप पर सक्षम अधिकारी से सत्यापित कर जिलाधिकारी कार्यालय नैनीताल में 10 दिनों के अंदर जमा कर सकते हैं। 

ग्राम पस्तोला में बीएसएनएल मोबाइल टावर हेतु भूमि आवंटित (Nainital News 14 June 2023)

नैनीताल। नैनीताल जनपद के भीमताल ब्लाक के दूरस्थ ग्राम पस्तोला में बीएसएनएल को द्वारा 4 जी का टावर स्थापित करने के लिए 2000 वर्गफिट भूमि निःशुल्क आवंटित कर दी गई है। एडीएम शिवचरण द्विवेदी ने जानकारी देते हुए तहसीलदार नैनीताल को राजस्व अभिलेखों में इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बताया कि मोबाइल टावर लग जाने से पस्तोला ग्राम के साथ ही आसपास के ग्रामीणों को मोबाइल नेटवर्क की समस्या से शीघ्र ही निजात मिलेगी।  

कुमाऊं विवि ने किए परीक्षा परिणाम घोषित (Nainital News 14 June 2023)

नैनीताल। कुमाऊं विवि ने बुधवार को एमएससी गणित के पहले व तीसरे तथा एमएससी भौतिकी, शिक्षाशास्त्र व गृह विज्ञान के तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। विवि के कुलसचिव दिनेश चंद्रा ने बताया कि परीक्षार्थी अपना परीक्षाफल विवि की आधिकारिक वेबसाइट केयूएनटीएल डॉट नेट पर लॉग इन करके तथा अपने परिसर व महाविद्यालय से भी प्राप्त कर सकते हैं।

स्थानीय वाहनों पर जैमर लगाने के विरोध में सड़क पर बैठे व्यवसायी

नैनीताल। पर्यटन नगरी नैनीताल में स्थानीय वाहनों पर जैमर लगाने के विरोध में नगर के व्यापारी आक्रोशित हो गए और तल्लीताल डांठ पर सड़क पर बैठ गए। इस दौरान तल्लीताल व्यपार मंडल के अध्यक्ष मारुति नंदन साह व महासचिव अमनदीप सिंह ने कहा कि पुलिस स्थानीय लोगों का उत्पीड़न कर रही है। व्यापारियों को वाहनों से सामान उतारने भी नहीं दिया जा रहा है। देखें वीडियो:

स्थानीय दोपहिया टैक्सी वाहनों के पहियों पर भी जैमर लगाए जा रहे हैं। जबकि पुलिस वाहनों के खड़े होने के लिए स्थान उपलब्ध नहीं करा रही है। प्रदर्शन में घनश्याम बेलवाल, ममता जोशी सहित बड़ी संख्या में व्यवसायी शामिल रहे। सीजन व वाहनों की भीड़भाड़ के बीच व्यवसायियों के सड़क पर बैठ जाने से प्रशासन हरकत में आया। रूसी बाइपास पर ड्यूटी दे रहे तल्लीताल थाना प्रभारी रोहतास सिंह सागर ने मौके पर आकर व्यापारियों को आश्वासन देकर मनाया।

18 जून के प्रदेशव्यापी स्वच्छता अभियान के लिए नैनीताल 14 सेक्टरों में बांटा, नोडल व सेक्टर अधिकारी नियुक्त (Nainital News 14 June 2023)

नैनीताल। उत्तराखंड उच्च न्यायालय के निर्देशों पर आगामी 18 जून रविवार को प्रदेश भर में सुबह 8 से 12 बजे तक वृहद स्वच्छता अभियान का आयोजन किया जा रहा है। अभियान में राज्य के विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी एवं आमजन श्रमदान करते हुए सफाई कार्य में जुटेंगे।

इस अभियान के लिए हर स्तर पर जोरों से तैयारियां चल रही हैं। इसी कड़ी में नैनीताल जनपद की डीएम वंदना सिंह ने अभियान के लिए नैनीताल नगर पालिका क्षेत्र के नैनीताल क्लब व मल्लीताल बाजार वार्डों को छोडते हुए अन्य सभी वार्डो हेतु अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी को नोडल अधिकारी एवं उपजिलाधिकारी नैनीताल को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। 

नोडल अधिकारी-अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी ने बताया कि नैनीताल शहर के अन्तर्गत आयोजित होने वाले वृहद स्वच्छता अभियान को सफलता पूर्वक संचालन किये जाने हेतु नैनीताल शहर को 14 सेक्टरों में विभाजित करते हुये अधिकारियों को सेक्टर अधिकारी नामित किया गया है। स्नोव्यू वार्ड हेतु अधिशासी अभियंता लोनिवि रत्नेश सक्सेना, शेर का डांडा हेतु जिला आबकारी अधिकारी एनआर जोशी, अपर माल रोड से जू तक उप प्रभागीय वनाधिकारी राजकुमार, आवागढ कम्पाउंड हेतु मुख्य कृषि अधिकारी वीके यादव, राजभवन हेतु सहायक अभियंता राजभवन प्रवेश कुमार, कृष्णापुर हेतु सहायक अभियंता सिंचाई डीडी सती, अयारपाटा हेतु जिला कमांडेट होमगार्ड, हरिनगर हेतु जिला पर्यटन विकास अधिकारी बलवंत कपकोटी, नारायण नगर हेतु सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पीसी त्रिपाठी, तल्लीताल बस अड्डे से हनुमान गढी हेतु युवा कल्याण अधिकारी प्रतीक जोशी, तल्लीताल बाजार वार्ड में फंासी गधेरे से राजभवन तक मुख्य कोषाधिकारी दिनेश राणा, सूखाताल से घोडा स्टेंड बारापत्थर तक जिला पूर्ति अधिकारी मनोज डोभाल, ठंडी सडक हेतु अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, नैनीताल झील हेतु अधिशासी अभियंता लोनिवि संजय पांडे, उच्च न्यायालय परिसर हेतु तहसीलदार मनीषा मारकाना, महाधिवक्ता कार्यालय से शेरवानी तक सहायक अभियंता जिला विकास प्राधिकरण तथा तल्लीताल बस स्टेशन से पाइंस तक मुख्य कार्यकारी अधिकारी वरुण कुमार को सेक्टर अधिकारी नियुक्ति किया है। 

इसके साथ ही श्री जोशी ने सभी सेक्टर अधिकारियों को निर्देशित किया है कि 15 जून तक अपने-अपने सेक्टर के अंतर्गत भ्रमण करें और स्वच्छता अभियान से पूर्व एवं पश्चात की फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी करें। साथ ही सफाई अभियान हेतु सफाई कार्मिकों, स्वयं सेवकों एवं सफाई उपकरणों आदि की आवश्यकताओं का आंकलन कर नोडल अधिकारियों को सूचना दें।

सभी अधिवक्ताओं से स्वच्छ में शामिल होने की अपील

नैनीताल। उत्तराखंड बार काउंसिल यानी राज्य विधिज्ञ परिषद के अध्यक्ष डॉ. महेंद्र पाल ने आगामी 18 जून को प्रस्तावित स्वच्छता अभियान को सैद्धांतिक रूप से स्वीकार करने की बात कही है, और प्रदेश के समस्त अधिवक्ताओं से अभियान की मुहिम को स्थानीय स्तर पर सहयोग करने की अपील की है। इधर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने भी 18 जून के स्वच्छता अभियान में जुड़ने की घोषणा की है। प्राधिकरण की सचिव ने बताया कि इस प्रदेश्ज्ञ व्यापी स्वच्छता अभियान से पूर्व भी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा 12 से 18 जून तक स्वच्छता सप्ताह मनाया जा रहा है। 18 जून के अभियान में भी प्राधिकरण की ओर से बढ़-चढ़कर योगदान दिया जाएगा। बताया कि इस अवसर पर पूर्व में कराई गई पेंटिंग और निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने प्लास्टिक की जगह कपड़े के बैनरों का प्रयोग करने की अपील भी की। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :