News

नैनीताल : जिन्हें संदिग्ध समझकर दौड़ा पुलिस-प्रशासन, निकले अपने ही मजदूर

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
https://chat.whatsapp.com/BXdT59sVppXJRoqYQQLlAp
नवीन समाचार, नैनीताल, 7 अप्रैल 2020। सरोवरनगरी में सुबह तड़के कुछ संदिग्ध देखे जाने से हड़कंप मच गया। इनमें से करीब सात लोग सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गए। बताया गया कि यह लोग नगर की अपेक्षाकृत कम आवाजाही वाली ठंडी सड़क के रास्ते तल्लीताल से मल्लीताल आये और नैना देवी मंदिर के पास से दो समूहों में बंटकर कुछ तिब्बती मार्केट के पीछे व कुछ आगे से होते हुए जामा मस्जिद के पास से हाईकोर्ट रोड की ओर निकले। इन दिनों कोरोना संक्रमित जमातियों के चोरी-छुपे इधर-उधर जाने की घटनाओं के दृष्टिगत इस घटना के बाद लोगों में चिंता व्याप्त हो गई।
सूचना मिलने पर पुलिस-प्रशासन हरकत में आया, किंतु तब तक वे कहीं मिले नहीं। अलबत्ता, इस बीच पता चला कि वे नगर के रुकुट कंपाउंड जाने की बात कर रहे थे। इस पर एसडीएम विनोद कुमार एवं मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने क्षेत्रीय सभासद पति एवं केएमवीएन के निदेशक कुंदन बिष्ट से इस बारे में बात की। बिष्ट इस पर तभी क्षेत्र में पहुंचे 10 लोगों को लेकर पुलिस कोतवाली आ गए। यहां आकर पता चला कि वे बिहारी मजदूर हैं। कुछ महीनों से यहीं रह रहे हैं। इधर दो दिन पूर्व जिला प्रशासन के आदेश पर उन्हें एचएमटी रानीबाग में क्वारंटीन सेंटर बनाने के लिए मजदूर के तौर पर ले जाया गया था, और सुबह तड़के वहां आवश्यकता न होने पर लोक निर्माण विभाग का वाहन उन्हें तल्लीताल छोड़ गया था। वहां से ये अपने आवास को पैदल ही आ रहे थे। तभी उन्हें संदिग्ध मान लिया गया। नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने ‘नवीन समाचार’ को बताया कि संदिग्ध बताये जा रहे लोगों की पहचान कर ली गई है। वे जिला प्रशासन के कार्य से ही वापस लौट रहे थे। 

यह भी पढ़ें : नैनीताल जिला कारागार कर्मी का भवाली में मिला शव, छुट्टी से आज ही लौटना था ड्यूटी पर..

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 दिसंबर 2019। मंगलवार सुबह निकटवर्ती भवाली कस्बे के निकट अल्मोड़ा हाईवे पर स्थित पेट्रोल पंप के पास खाई से एक शव बरामद हुआ। शव की शिनाख्त नैनीताल जिला कारागार में पिछले तीन माह से उपनल के माध्यम से संविदा पर कार्यरत पूर्व सैनिक प्रकाश लाल साह (45) पुत्र पूरन लाल साह के रूप में हुई। मृतक पिछले चार दिन से अवकाश पर थे व आज ही उन्हें कार्य पर लौटना था। पुलिस के अनुसार मृत्यु का प्राथमिक कारण रात्रि में घर से बाहर रहने की वजह से इन दिनों पड़ रही कड़ाके की ठंड हो सकती है। हालांकि सिर पर हल्के खरोंच के निशान भी पाए गए हैं। पुलिस ने शव को पंचायतनामा भरकर पिता, भाई आदि परिजनों को सोंप दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को सुबह करीब 8 बजे बच्ची सिंह पुत्र कुंवर सिंह ने पेट्रोल पंप से करीब 100 मीटर आगे सड़क से करीब 10-12 फिट नीचे खाई में शव मिलने की सूचना दी। इस पर शव को बरामद किया गया। थाना प्रभारी मनवर सिंह ने बताया कि मृतक की शिनाख्त मूलतः ग्राम सल्ला रौतेला शीतलाखेत ताड़ीखेत अल्मोड़ा तथा वर्तमान में विकास भवन अल्मोड़ा के पास के रहने वाले प्रकाश लाल साह के रूप में हुई। मृतक के सिर पर मामूली खरोंच के निशान थे व मुंह से झाग निकल रहा था। बताया गया है कि मृतक उपनल के माध्यम से संविदा पर तीन माह पूर्व अक्टूबर माह से कार्यरत थे और इधर 6 दिसंबर से अवकाश पर थे। आज उनकी कार्य पर वापसी थी। बताया गया है कि सोमवार शाम उन्हें भवाली के चौराहे पर देखा गया था। उनके दो पुत्र हैं, जिसमें से एक इंटर में व दूसरा कॉलेज में पढ़ता है। एसएसआई मनवर सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस प्रथम दृष्ट्या मृत्यु से पहले प्रकाश के बचाव के लिए पाइप का सहारा लेने, इसी दौरान टूटे पाइप के कारण नीचे गिरने और पाला व ठंड से मौत होना मान रही है।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply

loading...