विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

देहरादून में बड़ा लैंड फ्रॉड, बड़े व्यवसायी से 97 करोड़ रुपये की डीज के मामले में करीब 400 लाख रुपयों की धोखाधड़ी

0

Big Land Fraud in Dehradun of 4 Crores

नवीन समाचार, देहरादून, 18 फरवरी 2024 (Big Land Fraud in Dehradun of 4 Crores)। उत्तराखंड में लगातार हो रही भूकानून की मांग के बीच राज्य की राजधानी देहरादून में एक भूमाफिया गिरोह के द्वारा एक बड़े व्यवसायी से 97 करोड़ रुपये की जमीन के झांसे में 3.80 करोड़ रुपये ठगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में दून पुलिस ने राष्ट्रीय स्तर के बड़े भूमाफिया बाबा गिरोह से जुड़े 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Phone Cyber fraud online mobile dhamki, Big Land Fraud in Dehradun of 4 Crores, पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बाबा भूमाफिया गिरोह ने पहले जीएमएस रोड स्थित एक ज्वेलरी शोरूम के स्वामी सतीश सैनी से उसकी हरिद्वार के सिडकुल स्थित जमीन 97 करोड़ में खरीदने का सौदा किया। कहा कि इसमें अस्पताल और गुरुद्वारा बनाया जायेगा।

फिर गिरोह के ही एक सदस्य ने अपने कब्जे वाली जमीन को आगे मोटे दाम पर बेचने और सर्राफ को इसमें से मुनाफे का अधिक हिस्सा देने का झांसा दिया। आगे गिरोह सोची-समझी चाल के तहत डील को टालता रहा, जबकि कुछ सदस्य सतीश सैनी से अपने हिस्से की मुनाफे की राशि मांगते रहे। इस तरह गिरोह ने सैनी ने 3.80 करोड़ रुपये ठग लिए। ठगी का एहसास होने पर कारोबारी सतीश सैनी ने वसंत विहार पुलिस को तहरीर दी।

इस प्रकरण में वसंत विहार पुलिस ने सतीश सैनी की शिकायत पर 13 व्यक्तियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। बताया गया है कि इस गिरोह में एक बाबा भी शामिल हैं। इनके खिलाफ उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में भी इसी तरह जमीन के फर्जीवाड़े के 13 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। बताया जा रहा है कि गिरोह के दो आरोपित जेल में भी बंद हैं। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले में जांच की जा रही है। (Big Land Fraud in Dehradun of 4 Crores)

ऐसे की धोखाधड़ी (Big Land Fraud in Dehradun of 4 Crores)

बसन्तविहार पुलिस को दी गई तहरीर में पीड़ित सतीश कुमार सैनी ने बताया कि नवंबर 2020 में अमजद अली और अदनान ने उनसे उनकी सिडकुल हरिद्वार की भूमि को खरीदने के लिए संपर्क किया था। किसी कारण से यह सौदा नहीं हो पाया। इसके बाद जनवरी 2021 में अमजद अली, साहिल गर्ग व शरद गर्ग उनके शोरूम में आए। जहां उन्होंने बताया कि एक बाबा हैं, जिनका नाम मलकीयत सिंह उर्फ बलबीर सिंह है। यह ट्रस्ट बाबा बूढ़ा दल समिति नांदेड़ महाराष्ट्र के प्रमुख हैं। इन्हें अस्पताल और गुरुद्वारा निर्माण के लिए जमीन की जरूरत है। (Big Land Fraud in Dehradun of 4 Crores)

आरोपितों ने कहा कि वह बाबा जी को लेकर आएंगे, तब तक कुछ जमीनें देख कर रखना और उनकी मिट्टी भी मंगवा लेना। आरोपितों ने सतीश कुमार सैनी को भरोसे में लेने के लिए साथ आए साहिल गर्ग ने कहा कि उनके पिता संजय गुप्ता इस ट्रस्ट से जुड़े हुए हैं। वहीं, शरद गर्ग ने कहा कि उनके पिता संजीव गर्ग ट्रस्ट के सीए यानी चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। कुछ दिन बाद करीब 15 जनवरी को मलकीयत सिंह उर्फ बाबा बलबीर सिंह, संजय गुप्ता, अदनान, आशीष, सोलंकी, राजा व चन्नी आए। इसके बाद सतीश सैनी ने इन्हें अपने मित्र की दो जमीनें दिखाई। साथ ही जमीन की मिट्टी भी दी। (Big Land Fraud in Dehradun of 4 Crores)

ऐसे मुनाफे के लिए झांसे में आया कारोबारी (Big Land Fraud in Dehradun of 4 Crores)

आरोपित अमजद अली और अदनान ने पीड़ित को कहा कि झाझरा में उनके जानने वाले की 70 बीघा जमीन है। इसे भी बाबा जी को दिखा देते हैं। दो दिन बाद अमजद का कॉल आया कि जो जमीन उन्होंने दिखाई थी उसकी मिट्टी पास हो गई है। इससे सतीश सैनी 97 करोड़ की डील से झांसे में आए। अमजद और अदनान ने बताया कि जो 70 बीघा जमीन बाबा जी को दिखाई है, उसका रजिस्टर्ड एग्रीमेंट एमडीडीए कॉलोनी चंदर रोड निवासी आशिक कुमार के नाम पर है। (Big Land Fraud in Dehradun of 4 Crores)

इस तरह आशिक कुमार से भी मुलाकात करवाई गई और आशिक कुमार ने भी कागज दिखाने की बात कही। साथ ही सभी ने सतीश कुमार सैनी को झांस में लेते हुए कहा कि वह इसका अनुबंध अपने नाम करवा लें और फिर मुनाफा काटकर इसे आगे बाबा को बेच देंगे। कहा गया कि बाबा के साथ प्रति बीघा 1.39 करोड़ रुपये में सौदा तय हुआ है, जबकि यह जमीन 95 लाख रुपये बीघा के भाव में मिल रही है। इसके बाद जमीन तो बाबा ने नहीं खरीदी लेकिन आरोपित सैनी से धीरे-धीरे कर बताये गये लाभ में से 3.8 करोड़ रुपय ठग लिये। (Big Land Fraud in Dehradun of 4 Crores)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Big Land Fraud in Dehradun of 4 Crores)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :