News

कोरोना : उत्तराखंड में आज दिन तक अर्ध शतक, 53 नॉट आउट…

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, नैनीताल, 31 मई 2020। उत्तराखंड में रविवार को भी दोपहर तक ही कोरोना ने फिर 50 का आंकड़ा पार कर लिया है। दोपहर दो बजे जारी हुए स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन में 53 नये मामले आ गये हैं, जबकि अभी आधा दिन और शेष है। आज राज्य में सर्वाधिक 24 मामले देहरादून, 15 मामले हरिद्वार, 6-6 मामले पौड़ी गढ़वाल व उत्तरकाशी तथा एक मामला रुद्रप्रयाग से आया है। इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 802 पहुंच गई है। वहीं अच्छी खबर यह है कि आज 1063 लोगों की रिपोर्ट नकारात्मक आई है, और 102 लोग अब तक स्वस्थ हो चुके है। तीन बाहर जा चुके हैं और पांच की मृत्यु हो चुकी है। इस प्रकार राज्य में वर्तमान में प्रभावी कोरोना संक्रमितों की संख्या 692 है। राज्य में कोरोना के मामले दोगुने होने की गति भी पिछले दिनों 3.99 दिन से बढ़कर 5.45 हो गई है। जबकि रोगियों के स्वस्थ होने का प्रतिशत 12.72 और नमूने लेने व जांच की गति बढ़ने के बावजूद नमूने पॉजिटिव पाये जाने का प्रतिशत 3.43 प्रतिशत बना हुआ हैं। वहीं, दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल की एक महिला डॉक्टर भी संक्रमित मिलीं हैं। चार सरकारी लैब में अभी 6133 सैंपलों की जांच चल रही है। इनकी रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : मां-बच्चे सहित पांच नये कोरोना संक्रमित, हल्द्वानी में एक ऑटोमोबाइल डीलर को भी कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना

नवीन समाचार, देहरादून, 31 मई 2020। उत्तराखंड में फिर 14 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। इधर हल्द्वानी में एक प्रतिष्ठित ऑटोमोबाइल डीलर के कोरोना संक्रमित होने की बात भी कही जा रही है। बताया गया है कि पहले उनकी किडनी खराब होने की बात कही जा रही थी। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इनमें एम्स ऋषिकेश में दिल्ली से लौटे एक मां और उसके डेढ़ वर्षीय बच्चे तथा मुंबई से लौटे तीन व्यक्ति शामिल हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार पौड़ी गढ़वाल के किंसार निवासी 31 वर्षीय महिला 26 मई को किराए की कार से अपने डेढ़ वर्षीय बच्चे के साथ दिल्ली से ऋषिकेश आई थी। यह दोनों 29 तारीख को एम्स आये, जिसके बाद उनके नमूने लिये गये। आज दोनों के नमूने सकारात्मक पाये गये हैं। वहीं मुंबई से लौटे तीन अन्य मामलों में, दो व्यक्ति रुद्रप्रयाग जिले से एवं एक व्यक्ति चमोली जिले से है। कर्णप्रयाग चमोली निवासी 19 वर्षीय युवक 28 मई को मुंबई से ऋषिकेश आया था तथा उसी दिन से सीमा डेंटल कॉलेज में क्वारेंटाइन किया गया था। 29 मई को उसका सैंपल लिया गया था जो जांच में आज सकारात्मक पाया गया है। वहीं जखोली रुद्रप्रयाग निवासी 29 एवं 35 वर्षीय पीपली पासून पचान रुद्रप्रयाग निवासी 28 मई को मुंबई से ऋषिकेश आए दो युवकों में भी कोरोना का संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। थे। इनमें से एक को सीमा डेंटल कॉलेज में तथा दूसरे को महेंद्र परशुराम हॉल भरत मंदिर इंटरमीडिएट कॉलेज में क्वॉरेंटाइन किया गया था आज जांच में इन दोनों के सैंपल भी पॉजिटिव पाए गए। इनके अलावा एम्स ऋषिकेश की ओपीडी में आया एक अन्य व्यक्ति तथा आठ हरिद्वार से प्राप्त नमूने भी पॉजिटिव पाए गए।

Leave a Reply

loading...