Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

जानें भविष्य पुराण के अनुसार स्वप्न फल : ऐसे शुभ स्वप्न, जिनके दिखने पर हो सकती है धन की बरसात

Spread the love

भविष्य पुराण में इस बारे में विस्तार से बताया गया है कि रात के किसी पहर में सोते हुए आपने जो सपना देखा है, उसका क्या मतलब होता है। आइए, जानते हैं सपने में कमल, सोना, चंद्रमा, गाय इत्यादि देखने का क्या मतलब होता है…

1. सपने में इन चीजों का उदय देखना

अगर आप सपने में सूर्य को उदय होते हुए, चंद्रमा या इंद्रधनुष देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आपको जल्द समृद्धि मिलनेवाली है।

2. इससे मिलता है ऐश्वर्य

माला पहने किसी व्यक्ति को देखना, गाय देखना, बांसुरी की आवाज सुनना, सफेद कमल देखना, दर्पण देखना, सोना, तलवार, खून निकलता हुआ देखना इत्यादि से ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।

3. समृद्धि में होगी बढ़ोतरी

सपने में पेड़ पर चढ़ना, गाय, भैंस को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। ये सपने इस बात का संकेत होते हैं कि आपको जल्द समृद्धि मिलेगी।

4. ऐसा देखने पर होती है बल में वृद्धि

अगर आप सपने में अपने आपको चांदी के बर्तन, कमल या कमल के पत्ते में खीर खाते हुए देखा है, तो इसका अर्थ है कि आपके शारीरिक बल में वृद्धि शीघ्र ही वृद्धि होगी।

5. विजय देखने पर होता है ऐसा

अगर आप सपने में खुद को किसी से युद्ध करते हुए और जीतते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आपको जल्द ही किसी कार्य में सफलता मिलनेवाली है या आप अपने प्रतिस्पर्धियों को मात देनेवाले हैं। आपको सुख की प्राप्ति होगी।

6. सपने में जलना

अगर आपने सपने में अपने शरीर के किसी अंग को आग में जलते हुए देखा है या सपने में आपके सिर में चोट लग गई है तो आपको डरने नहीं, बल्कि खुश होने की जरूरत है। क्योंकि इसका अर्थ होता है कि आपको कहीं से संपत्ति प्राप्त होनेवाली है।

7. सपने में दिख जाए गुरुजन तो

यदि आपने सपने में अपने गुरु, देवता, वृद्ध या ब्राह्मण को देखा है और उन्होंने आपसे कुछ कहा है तो इस बात का ध्यान रखें कि उनकी कही बातें सच साबित होनेवाली हैं।

8. अगर कट जाए सिर तब

अगर सपने में आपका सिर कट गया है, पैर फट गए हैं, या पैरों में बेड़ी पड़ गई है तो इसका अर्थ है कि आपको राज्य की प्राप्ति अथवा राज्य से सम्मान की प्राप्ति होगी। सपने में रोने से हर्ष और खुशी मिलती है।

9. आपने सपने में किया हो पराक्रम

यदि आप सपने में खुद को हाथी पर चढ़ता हुआ देखते हैं, घोड़ा, बैल, श्वेत कमल, ग्रह और तारों का ग्रास देखें, पृथ्वी को उलटकर रख दें, पहाड़ को उखाड़ दें तो इसका अर्थ होता है कि आपको जल्द ही ऐश्वर्य की प्राप्ति और राज्य की तरफ से सम्मान मिलेगा।

10. डरावने सपने सुंदर फल

अगर आप अपने पेट की आंत निकलते हुए और उससे किसी वृक्ष को लपेटते हुए देखें, सपने में पर्वत, समुद्र या नदी पार करें, सुंदरी स्त्री की गोद में बैठें, बहुत-सी महिलाएं आपको आशीर्वाद दें, आपके शरीर को कीड़े खाएं सपने में आप सपना देख रहे हों, मंगलमय चिह्न दिखें तो धन और सेहत दोनों की स्थिति में सुधार होता है।

11. यह भी है ध्यान रखनेवाली बात

जिन सपनों का फल अच्छी चीजों को प्राप्ति होती है यदि उन सपनों को कोई रोगी देखता है तो उसकी बीमारी जल्दी दूर हो जाती है। रात में स्वप्न देखने के बाद प्रात:काल स्नान करके अपने ईष्ट देव को अपना स्वप्न सुनाना चाहिए। आस्था है कि ऐसा करने से अच्छे फल का प्रभाव शीघ्र दिखाई पड़ता है और बुरे प्रभाव बेअसर रहते हैं।

Loading...

Leave a Reply