विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

प्रधानमंत्री मोदी की उत्तराखंड में दूसरी और राहुल गांधी की दो चुनावी जनसभाओं के कार्यक्रम तय, बड़े सवाल भी उठ रहे

0

नवीन समाचार, देहरादून, 6 अप्रैल 2024 (Programs of PM Modi & Rahul Gandhi fixed for UK)। उत्तराखंड में जल्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आमने सामने होंगे। उत्तराखंड के रुद्रपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली बीती 2 अप्रैल को हो चुकी है। जबकि अब दूसरी रैली भी तय हो गयी है। भाजपाई नेताओं के अनुसार मोदी 11 अप्रैल को हरिद्वार में दूसरी रैली करेंगे। वहीं अब तक चुनाव मैदान से नदारद नजर आ रही कांग्रेस के लिये पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की 9 अप्रैल को अल्मोड़ा और हरिद्वार संसदीय सीटों पर चुनावी रैली प्रस्तावित हो गयी है।

(Programs of PM Modi & Rahul Gandhi fixed for UK) PM मोदी vs राहुल गांधी... सोशल मीडिया पर कौन ज्यादा पॉपुलर? कांग्रेस और  बीजेपी में छिड़ी बहस - PM Modi vs Rahul Gandhi Who is popular on social  media Debate between Congressउल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होना है। इससे पहले 17 अप्रैल को चुनाव प्रचार समाप्त होगा। इसके लिये करीब 10 दिन का समय बचा है। ऐसे में प्रधानमंत्री की दूसरी रैली हरिद्वार में प्रस्तावित की गयी है। बताया गया है कि मोदी की इस रैली के लिये इस दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रुड़की, श्रीनगर व किच्छा में प्रस्तावित रैलियों को स्थगित कर दिया गया है।

रुद्रपुर के बाद मोदी के हरिद्वार आने के साथ माना जा रहा है कि मोदी प्रदेश के इन दो अधिक जनसंख्या वाले व सुगम मैदानी शहरों से ही उत्तराखंड के साथ पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश की जनसंख्या तक अपनी आवाज पहुंचाने की रणनीति पर चल रहे हैं। उनकी चुनावी जनसभा हरिद्वार स्थित भल्ला इंटर कॉलेज में होगी। हरिद्वार से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की प्रतिष्ठा उनके बड़े बेटे के चुनाव मैदान में होने की वजह से दांव पर है। इसलिये भी हरिद्वार से प्रधानमंत्री की रैली का सभी को इंतजार है।

तो क्या पलायन पर बात करने वाले मोदी स्वयं पहाड़ नहीं चढ़ेंगे ? (Programs of PM Modi & Rahul Gandhi fixed for UK)

अलबत्ता यदि मोदी चुनावी जनसभा करने के लिये केवल रुद्रपुर व हरिद्वार ही आते है। ओर पहाड़ पर नहीं आते है तो एक बड़ा सवाल भी उठेगा कि क्या उत्तराखंड के पहाड़ों से पलायन पर चिंता जताने वाली भाजपा व मोदी भी क्या चुनावी पर्व में भी पहाड़ नहीं चढ़ेंगे। गौरतलब है कि मोदी ने अपनी पहली चुनावी जनसंख्या 6 मई 2009 को उत्तराखंड के नैनीताल में की थी। ऐसे में यदि मोदी इस दौरान प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्र में चुनावी जनसभा नहीं करते हैं तो इसका संदेश अच्छा नहीं जायेगा। (Programs of PM Modi & Rahul Gandhi fixed for UK)

राहुल गांधी हरीश रावत के बेटे व करीबी के लिये करेंगे चुनाव प्रचार (Programs of PM Modi & Rahul Gandhi fixed for UK)

दूसरी ओर बताया जा रहा है कि राहुल गांधी 9 अप्रैल को हरिद्वार के रुड़की व अल्मोड़ा में चुनावी जनसभाएं करेंगे। गौरतलब है कि हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को चुनाव मैदान में उतारा है। जबकि अल्मोड़ा से हरीश रावत के करीबी पूर्व सांसद अजय टम्टा उम्मीदवार हैं। यदि राहुल केवल इन्हीं दो सीटों पर प्रचार में सीमित रहते हैं तो उन पर भी अन्य प्रत्याशियों की उपेक्षा और हरीश रावत को ही महत्व देने का संदेश जाएगा। (Programs of PM Modi & Rahul Gandhi fixed for UK)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Programs of PM Modi & Rahul Gandhi fixed for UK)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :