News

प्रतिभा: सिपाही का बेटा पहले प्रयास में ही निकला एनडीए में

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 सितंबर 2020। मुख्यालय के निकटवर्ती ज्योलीकोट के समीपवर्ती ग्राम सरियाताल निवासी और उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत बालम सिंह जीना के मेधावी पुत्र तुषार सिंह जीना ने एनडीए-एआईआर में पहले प्रयास में ही सफलता प्राप्त की है। तुषार ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर 160वां स्थान प्राप्त किया है। तुषार की मां गीता जीना गृहणी है। उनका परिवार वर्तमान में लखनऊ में निवास करता है। तुषार की सफलता पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और परिजनों ने खुशी व्यक्त की है। बताया गया है कि तुषार के पिता मूलतः किसान परिवार से हैं। वे तीज-त्योहारों एवं पारिवारिक व धार्मिक आयोजनों में घर आते रहते हैं। परिवार में एक छोटी बहन भी है, और वर्तमान में इंटरमीडिएट की छात्रा है।

यह भी पढ़ें : शिक्षक-उद्घोषक पांडे ने अंतर्राष्ट्रीय अनाउंसर सेमीनार में किया प्रतिभाग

नवीन समाचार, नैनीताल, 1 अगस्त 2020। नगर निवासी शिक्षक व उद्घोषक नवीन पांडे ने एथलेटिक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय अनाउंसर सेमीनार में प्रतिभाग कर नैनीताल एवं उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। श्री पांडे ने बताया कि गत 30 व 31 जुलाई को आयोजित इस सेमीनार के लिए दुनिया के 42 देशों के 1544 प्रतिभागियों को चुना गया था। आयोजन में वर्ल्ड एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष लार्ड सैबस्टन कोई, ओलंपिक खेलों के प्रख्यात बॉडकास्टिंग कमेंटेटर क्रिस, ओसियाना एललैटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रॉबिन सैपोंग, यूरोपियन एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. डोबरोमिर कारमारिनोव, सैफ के भारतीय अध्यक्ष डा. ललित कुमार भनौट, ज्यौफ बिरमन आदि ने महत्वपूर्ण व्याख्यान दिये।
उल्लेखनीय है कि राउमावि जलालगांव में व्यायाम शिक्षक के कार्यरत श्री पांडे 1996 से शिक्षा विभाग में उद्घोषक के रूप में योगदान दे रहे हैं और 2011 में शिक्षा विभाग उत्तराखंड के ऑफिसियल एनाउंसन नियुक्त किये जा चुके हैं, तथा ओलंपिक क्वीन्स बैटन रैली 2016, एसजीएफआई नेशनल स्कूल गेम्स, शरदोत्सव, विंटर कार्निवाल सहित विभिन्न आयोजनों में उद्घोषणा कर चुके हैं। उनकी इस उपलब्धि पर स्थानीय विधायक संजीव आर्य, पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी, अपर शिक्षा निदेशक डा. मुकुल सती, आरएल आर्य, मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता सहित बड़ी संख्या में शिक्षा विभाग, सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने बधाई दी है।

यह भी पढ़ें : गर्व की बात: नैनीताल के छायाकार अमित साह की तस्वीरें संयुक्त राष्ट्र की संस्था FAO की वार्षिक रिपोर्ट के कवर में

नवीन समाचार, नैनीताल, 31 जुलाई 2020। नैनीताल के छायाकार अमित साह की तस्वीरों को संयुक्त राष्ट की संस्था एफएओ यानी फूड एंड एग्रीकल्चर ऑर्गनाइजेशन की वार्षिक रिपोर्ट के कवर यानी प्रथम और पिछले दोनों पृष्ठों के साथ ही अंदर भी जगह मिली है। यह जानकारी उन्हें संयुक्त राष्ट्र की संस्था से ईमेल के जरिये द्वारा प्राप्त हुई जै। ईमेल में ही उन्हें रिपोर्ट की कॉपी भी भेजी गई है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल भी संयुक्त राष्ट्र की इस संस्था के द्वारा अमित की बागेश्वर के लीती गांव में खींची गई महिला छोलिया नृतकों की तस्वीर को जगह दी गई थी, जिसने दुनिया भर में धूम मचाई थी। इस तस्वीर को इस बार पुनः अंदर के पृष्ठ में स्थान दिया गया है। साथ ही अमित की उत्तराखंड के घनसाली के उल्लास करते बच्चों की एक अन्य तस्वीर भी अंदर के पृष्ठ में दी गई है।

अमित साह की एफएओ की वार्षिक रिपोर्ट में प्रकाशित तस्वीरें और अमित साह।

अमित ने ‘नवीन समाचार’ को बताया कि प्रथम और अंतिम पृष्ठ पर लद्दाख की प्रसिद्ध नुबरा घाटी के डिस्किट नाम के स्थान पर सूर्यास्त के दौरान हिमालय को निहारती एक विदेशी महिला की और हिमालय की फोटो लगाई गई है। यह फोटो सितंबर 2018 में अमित ने मोटरसाइकिल से लद्दाख की यात्रा करते हुए खींची थी। अमित की फोटो के इस तरह कवर पृष्ठों में शामिल होने से भारत, लद्दाख एवं उत्तराखंड की सुंदर तस्वीरें भी दुनिया के सामने आ रही है। इसके लिए ‘नवीन समाचार’ छायाकार को बधाई देता है।

यह भी पढ़ें : संयुक्त राष्ट्र संघ के कलेंडर से दुनिया भर में छायेगा कुमाऊं का छोलिया नृत्य व खूबसूरती

-नैनीताल के छायाकार अमित साह ने वर्ष 2017 में खींचा था यह चित्र
नवीन समाचार, नैनीताल, 17 नवंबर 2019। इस वर्ष संयुक्त राष्ट्र संघ के एफएओ यानी फूड एंड एग्रीकल्चर ऑर्गनाइजेशन के द्वारा ‘इंटरनेशनल माउंटेन डे’ 11 दिसंबर के मौके के लिए बनाये गए चित्रमय कलेंडर में भारत देश का एक चित्र भी शामिल होने जा रहा है। दुनिया की छह भाषाओं-अंग्रेजी, अरबी, फ्रेंच, रशियन व जर्मन भाषाओं में तैयार हो रहे इस कलेंडर के जरिये कुमाऊं-उत्तराखंड का छोलिया नृत्य, यहां की खूबसूरती, यहां के सुंदर पहाड़ व हिमालय विश्व भर में प्रदर्शित होंगे। नैनीताल, कुमाऊं व उत्तराखंड के लिए इसमें गर्व करने की बात यह है कि यह चित्र कुमाऊं मंडल के बागेश्वर जनपद के सीमांत गांव लीती का है और यह चित्र नैनीताल के छायाकार अमित साह का लिया हुआ है। इस चित्र में दो महिला छोलिया नर्तकियां रंगबिरंगे छोलिया नृत्य के परिधानों में हाथ में तलवार व ढाल लिये बेहद जोशीली व भावपूर्ण मुद्रा में नजर आ रही हैं।
अमित साह की पोस्ट : 

अमित ने बताया कि उन्होंने यह चित्र चिनार संस्था के तत्वावधान में 11 दिसंबर को 2017 को पहली बार मनाये गए ‘इंटरनेशनल माउंटेन डे’ के मौके पर खींचा था। पहाड़ में सामान्यतया छोलिया नृत्य पुरुष कलाकारों के द्वारा किये जाते हैं, किंतु इस आयोजन में पहली बार कुछ युवतियां छोलिया नृत्य करने उतरी थीं। अमित के अनुसार इस आयोजन में इकलौते छायाकार थे, जिन्हें किस्मत से ऐसा चित्र प्राप्त हुआ। बाद में चिनार संस्था के प्रदीप मेहता ने इस चित्र को अनेक आयोजनों में भेजा और यह चित्र पिछले दो वर्ष लगातार नई दिल्ली में 26 जनवरी के आयोजन में उत्तराखंड के स्टॉल की एवं लंदन में उत्तराखंड पर्यटन के स्टॉल में भी लग चुका है।
उल्लेखनीय है अमित का एक चित्र इससे पूर्व स्विटजरलेंट के जेनेवा में भारत की ओर से वन विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में भी लग चुका है। इसके अलावा दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में भी अमित के छायाचित्रों की प्रदर्शन लग चुकी है। उनके चित्र फेसबुक की कैमराना एकेडमी के लिए सात बार नामांकित व एक बार एक लाख का पुरस्कार जीत चुके हैं। वहीं ब्रह्मांड के रात्रि के चित्रों के लिए स्थानीय एरीज यानी आर्यभट्ट प्रेक्षण विज्ञान शोध संस्थान द्वारा आयोजित की गई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में उनके चित्र लगातार दो वर्ष तीसरे पुरस्कार के रूप में 31-31 हजार के पुरस्कार जीत हुए हैं। अभी हाल में अतिम को डीएसबी कॉलेज के प्रधानाचार्य छैल बिहारी गुप्ता की स्मृति में फोटोग्राफी के क्षेत्र में बेहतरीक कार्य करने के लिए 51 हजार के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

यह भी पढ़ें : बधाई: नैनीताल की बेटी-हल्द्वानी की बहु संगीता बनी ‘मिसेज यूनिवर्स’ (ब्रह्मांड सुंदरी)

-खुशी ईवेंट के द्वारा किये गये आयोजन में देश-दुनिया की 213 प्रतिभागियों ने किया प्रतिभाग

‘मिसेज यूनिवर्स’ की ट्रॉफी के साथ संगीता बुधलाकोटी।

नवीन समाचार, नैनीताल, 31 अक्टूबर 2019। नगर की बेटी एवं हल्द्वानी की बहु संगीता बुधलाकोटी ने खुशी इवेंट के द्वारा आगरा के ताज होटल में आयोजित हुई प्रतिष्ठित ‘मिसेज यूनिवर्स’ (ब्रह्मांड सुंदरी) का खिताब अपने नाम किया। साथ ही ‘मिसेज यूनिवर्स-मल्टी टेलेंटेड’ का खिताब भी उन्होंने जीता। बताया कि प्रतियोगिता में देश-दुनिया की 212 प्रतिभागियों ने कई चरणों तक चली प्रतियोगिता के आखिर में टॉप-6 में पहुंचकर लंबे प्रश्नों का जवाब देकर यह पुरस्कार प्राप्त किया।
प्रतियोगिता में प्रयांक शर्मा, अनमोल चौधरी, जसी गिल, बब्बर राय आदि सेलिब्रिटी तथा प्रोग्राम डायरेक्टर रौनक सोलंकी, प्रसिद्ध टीवी ज्वेलरी डिजायनर आकाश के अग्रवाल व रितिका सिगगारी आदि मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि संगीता के पिता किरन चंद्र बुधलाकोटी व माता प्रेमा बुधलाकोटी नगर के माल्डन कॉटेज नंबर 6 में रहते हैं। नगर के डीएसबी परिसर के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में शिक्षारत संगीता इससे पूर्व इंटरनेशनल टीवी रियलिटी शो, एलीट मिसेज इंडिया 2017, मिसेज उत्तराखंड 2016, मिस कुमाऊ चमत्कारी स्माइल 2016, किमाया फैशन वीक 2016, ग्रीन लैंड फैशन वीक 2017, मिस-मिसेज स्टाइल एशिया 2019 सहित कई अन्य पुरस्कार भी जीत चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : अंतर्राष्ट्रीय टीवी रियलिटी शो में नैनीताल की बेटी-हल्द्वानी की बहु ने जीता मिस दिवा व मिस टेलेंटेड के खिताब

संगीता बुधलाकोटी

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 जुलाई 2019। मूलतः नैनीताल की रहने वाली संगीता बुधलाकोटी ने शिया लोड इंटरटेनमेंट द्वारा चंडीगढ़ में आयोजित ‘सब कांटिनेंट आइकन 2019 एशिया फर्स्ट एवर कल्चरल टीवी रियलिटी शो’ में करीब 100 प्रतिभागियों के बीच ‘मिस दिवा सब कांटिनेंट’‘मिस मोस्ट टेलेंटेड’ के खिताब हासिल किये हैं। बताया कि प्रतियोगिता के फाइनल में केवल 10 लड़के व 5 लड़कियां ही चुनी गयीं। इनमें संगीता भी शामिल रहीं। बताया गया है कि जल्द ही इस शो का ई24 टीवी चैनल पर प्रसारण भी किया जाएगा। संगीता के पिता किरन चंद्र बुधलाकोटी व मां प्रेमा बुधलाकोटी नगर के माल्डन कॉटेज नंबर 6 में रहते हैं, जबकि उनकी ससुराल हल्द्वानी में है। वे पूर्व में एलीट मिसेज इंडिया सहित कई खिताब भी जीत चुकी हैं, तथा फैशन कोरियोग्राफर, सिंगर व डांसर के साथ ही एक उदीयमान अभिनेत्री भी हैं।

यह भी पढ़ें : जल्द सात देशों के प्रतिभागियों के बीच छोटे परदे पर दिखेगी नैनीताल की संगीता

नवीन समाचार, नैनीताल, 28 मार्च 2019। नगर के मॉडन कॉटेज की निवासी संगीता बुधलाकोटी जल्द छोटे परदे पर सात देशों के प्रतिभागियों के बीच दिखाई देने वाली हैं। संगीता ने बताया कि उनका चयन एशिया कल्चरल टीवी रियलिटी शो-सब कॉन्टिनेंट आइकन 2019 के लिए हुआ है, जिसकी शूटिंग जुलाई माह में होगी और इसका प्रसारण जूम चैनल पर होगा। इस रियलिटी शो में विभिन्न टास्क, एक्टिंग, मॉडलिंग व फैशन शो की प्रतिभा के आधार पर विजेता का चयन किया जाएगा। प्रतियोगिता में संगीता देश एवं उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस प्रतियोगिता में रणविजय सिंह, प्रियांक शर्मा व पवनलता जोशी निर्णायक की भूमिका में होंगी।
उल्लेखनीय है कि संगीता की ससुराल हल्द्वानी में है तथा वह इन दिनों देहरादून में रहती है। वह कुमाऊं विवि के पत्रकारिता विभाग से डिग्री पाठ्यक्रम की छात्रा भी हैं, तथा 2017 की एलीट मिसेज इंडिया प्रतियोगिता की उपविजेता, टॉप मॉडल व बेस्ट कैट वॉक एवं 2016 में मिसेज उत्तराखंड भी रह चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : पूर्व मिसेज इंडिया उप विजेता संगीता को मिला सर्वश्रेष्ठ फैशन कोरियोग्राफर का पुरस्कार

मिसेज स्टाइल एशिया प्रतियोगिता में बॉलीवुड कलाकार कृति वर्मा से सर्वश्रेष्ठ फैशन कोरियोग्राफर का पुरस्कार प्राप्त करतीं संगीता बुधलाकोटी।

 

नवीन समाचार, देहरादून, 8 जनवरी 2019। 2017 में इलाइट मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में मॉडल एवं कैटवॉक की विजेता रही नैनीताल की संगीता बुधलाकोटी को प्रतिष्ठित स्टाइल एशिया-2019 प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ फैशन कोरियोग्राफर का पुरस्कार प्राप्त हुआ है। आगरा के रेडीसन ब्लू प्रतियोगिता में खुशी ईवेंट्स के द्वारा रौनक सोलंकी के निर्देशन में 6 जनवरी को आयोजित हुई प्रतियोगिता से यह पुरस्कार लेकर लौटी संगीता ने ‘नवीन समाचार’ को बताया कि स्टाइल एशिया-2019 के तहत किड्स, जूनियर तथा सीनियर वर्ग में पुरुष एवं महिलाओं की एवं मिसेज स्टाइल एशिया यानी कुल 7 प्रतियोगिताएं आयोजित हुईं। प्रतियोगिता के लिए 4 व 5 जनवरी को फाइनल के प्रतिभागियों को तैयार किया गया। उन्हें किड्स वर्ग के फाइनलिस्ट बालक व बालिकाओं तथा मिसेज स्टाइल एशिया प्रतियोगिता के फाइनलिस्टों को तैयार करना था।

पूर्व में कुमाऊँ विवि के पत्रकारिता विभाग के मिस फ्रेशर-2018 के पुरस्कार के साथ संगीता बुधलाकोटी

 

इसी तरह अन्य कोरियोग्राफरों को भी अलग-अलग वर्ग के प्रतिभागियों की जिम्मेदारी दी गयी थी, इस प्रकार तैयार किये गये प्रतिभागियों के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें (संगीता को) यह पुरस्कार कृति वर्मा, जुबेर खान व आकाश अग्रवाल सरीखे सुप्रसिद्ध छोटे व बड़े कलाकारों की मौजूदगी में प्राप्त हुआ। उल्लेखनीय है कि संगीता इससे पूर्व 2016 में ‘मिस कुमाऊं सिन्टिलेटिंग स्माइल, 2017 में परंपरा रास शो की टॉपर तथा इलाइट मिसेज इंडिया की द्वितीय उप विजेता तथा 2018 में कुमाऊं विवि के डीएसबी परिसर के पत्रकारिता विभाग की मिस फ्रेशर सहित कई पुरस्कार प्राप्त कर चुकी हैं तथा कई प्रतियोगिताओं में निर्णायक की भूमिका भी निभा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड के ‘टफमैन’ विनय फ्रांस में होने वाली अंतरष्ट्रीय चैंपियनशिप में करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व, नैनीताल से हल्द्वानी-रुद्रपुर दौडकर की है तैयारी

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अक्तूबर 2019। पिछले दिनों 24 घंटे में 222.02 किमी दौड़कर ‘टफमैन’ का खिताब जीतने वाले उत्तराखंड के द्वाराहाट निवासी लंबी दूरी के धावक विनय साह फ्रांस के एलवी शहर में इसी माह 26-27 अक्तूबर के बीच होने वाली अंतरष्ट्रीय चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। विनय ने इस दौड़ के लिए नैनीताल से हल्द्वानी और रुद्रपुर तक तथा अपने गांव की ओर कुकूछीना से द्वाराहाट और सुरईखेत तक की 78 किमी की दूरी केवल 7 घंटे में दौड़कर कड़ी तैयारी की है। ‘द एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया’ ने इस प्रतियोगिता के लिए उनका चयन किया है। इस प्रतियोगिता में उनकी नजर पदक पर है और देश के साथ पूरे प्रदेश की नजर भी उन पर रहने वाली है।

उल्लेखनीय है कि विनय उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट के रहने वाले तारा प्रसाद शाह के सपुत्र हैं। वे पिछले कई सालों से दिल्ली व देश के अन्य भागों के साथ-साथ विदेशों में आयोजित की जाने वाली विभिन्न मैराथन प्रतियोगिताओं का हिस्सा लेते रहे हैं, और पिछले कुछ सालों से ‘टफमैन’ परिवार से भी जुड़े हैं। उन्होंने पिछले साल 2018 में एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया के भारतीय दल के सदस्य के रूप में क्रोएशिया में हिस्सा लिया था और वहां 100 किलोमीटर की दूरी मात्र 9.44 मिनट में पूरी की थी। इससे पहले जुलाई 2018 में उन्होंने दुनिया की मशहूर मैराथन में से एक ’साउथ अफ्रीका की कॉमरेड मैराथन’ में सेंट पीटरबर्ग से डरबन तक 90 किलोमीटर की दूरी मात्र 8 घंटे 33 मिनट में पूरी की थी। इसी साल विनय ने बेंगलुरु, हिमाचल और लेह लदाख में 6 से 12 घंटों की अलग-अलग टफमैन प्रतियोगिता के अंतर्गत 50 से 110 किलोमीटर की दौड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें : ट्रेक के नये उत्तराखंडी ‘टफमैन’ विनय शाह ने 24 घंटे में बनाया दौड़ का अद्भुत कीर्तिमान

सन्तोष ध्यानी @ नवीन समाचार, 17 मार्च 2019। बीते शनिवार और रविवार 9 व 10 मार्च को चंडीगढ़ के स्टेडियम में एएफआई यानी ‘एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया’ के तत्वावधान में ‘टफ मैन इंडिया’ द्वारा आयोजित’ 24 घंटे स्टेडियम रन’ में उत्तराखंड के विनय शाह ने इंडियन सॉइल यानी भारतीय मिट्टी में लगातार 24 घंटे दौड़कर 222.05 किलोमीटर का फासला तय करने का अद्भुत कीर्तिमान स्थापित करते हुए ‘टफमैन’ का खिताब जीत लिया। ऐसा करने वाले विनय शाह न सिर्फ उत्तराखंड बल्कि देश के पहले धावक हैं!
इस चुनौतीपूर्ण दौड़ को पूरी कर खिताब जीतने वाले विनय शाह ने बताया कि यह प्रतियोगिता एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त थी जिसमें नियम अनुसार 9 मार्च की शाम 6 बजे से 10 मार्च की शाम 6 बजे तक 400 से 407 मीटर के रनिंग ट्रैक पर 24 घंटे में न्यूनतम 120 किलोमीटर पूरे करने थे इसी क्रम में उत्तराखंड के मूल निवासी व वर्तमान में नजफगढ़ दिल्ली निवासी विनय शाह ने स्टेडियम के इस सिंथेटिक ट्रैक पर लगातार 24 घंटे दौड़ते हुए 407 मीटर प्रति चक्कर के हिसाब से कुल 546 चक्कर लगाकर लगभग 222.05 किलोमीटर का इंडियन सॉइल यानी कि भारतीय मिट्टी का अद्भुत कीर्तिमान स्थापित किया। इससे पहले यह कीर्तिमान 205 किलोमीटर का था।

यह भी पढ़ें : आज से जी टीवी के धारावाहिक ‘कुमकुम भाग्य’ में दिखेंगी नैनीताल की बेटी

धारावाहिक कुमकुम भाग्य में नूरी परवीन।

नवीन समाचार, नैनीताल, 1 अक्तूबर 2019। जी टीवी के पसंदीदा धारावाहिक ‘कुमकुम भाग्य’ में आज 1 अक्तूबर से नैनीताल की नूरी परवीन भी नजर आने वाली हैं। नूरी ने मुंबई से ‘नवीन समाचार’ को बताया कि वे ‘मधु’ नाम के चरित्र के रूप में बालाजी प्रोडक्शन के इस धारावाहिक में आने जा रही हैं। मधु कुमकुम भाग्य की प्रमुख पात्र प्रज्ञा के साथ रहने वाली एक बेहद चुलबुली व नटखट लड़की है। इस किरदार में दर्शकों को हर तरह के शेड्स देखने को मिलेंगे। यह धारावाहिक पूरे सप्ताह सोमवार से शुक्रवार रात्रि नौ बजे दिखाई देगा।
उल्लेखनीय है कि नूरी अब तक सोनी टीवी के सांई बाबा पर आधारित धारावाहिक ‘मेरे सांई’ में काफी समय से नजर आ रही थीं। इधर इस धारावाहिक की कहानी 10 वर्ष आगे बढ़ रही है, जिस कारण वे इस धारावाहिक से अलग हो गई हैं। इसके अलावा उनकी हिंदी लघु फिल्म ‘अगेन एंड अगेन’ भी रिलीज होने जा रही है, जबकि सावधान क्राइम में भी वे लगातार नजर आ रही हैं। उल्लेखनीय है कि नूरी नगर के सामाजिक कार्यकर्ता नजर अली की पुत्री हैं। उनके अभिनय का सफर नगर से ही थियेटर से ही प्रारंभ हुआ है।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply

loading...