Corona

नैनी में फिर लौटा कोरोना, 2 के बाद फिर 3 में कोरोना की पुष्टि

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अगस्त 2022। सरोवरनगरी में एक बार फिर कोरोना लौट आया है। बुधवार को नगर के तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें मल्लीताल क्षेत्र के दो तथा तल्लीताल क्षेत्र के एक व्यक्ति शामिल हैं।

बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के पीएमएस डॉ वीके पुनेरा ने बताया कि  बुधवार को चिकित्सालय में नगर के विभिन्न क्षेत्रों के 41 लोगों की कोरोना जांच की गई थी, इनमें से तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इससे पूर्व भी गत दिवस नगर के दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में 3 माह बाद फिर कोरोना की दस्तक, कई न्यायिक अधिकारियों तक पहुंचा कोरोना

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जुलाई 2022। जिला-मंडल मुख्यालय में करीब 3 माह बाद एक बार फिर कोरोना भयावह होता जा रहा है। जिला न्यायालय से संबंधित दो न्यायाधीश, एक न्यायाधीश की पत्नी एवं एक न्यायाधीश के अर्दली तथा हाईकोर्ट के एक न्यायाधीश के पुत्र में कोरोना की पुष्टि हुई है।

बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सालय डॉ. वीके पुनेरा के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन पांच न्यायिक अधिकारियों व उनसे संबंधित लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है।

इसके बाद मुख्यालय में न्यायिक कार्यों के प्रभावित होने की संभावना उत्पन्न हो गई है। वही एक बार फिर से कोरोना के प्रति सतर्कता बढ़ाए जाने की आवश्यकता महसूस हो रही है। उधर जिला चिकित्सालय की ओर से बताया गया है कि वर्तमान में केवल संभावित लक्षणों वाले लोगों की की कोरोना जांच की जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : महिला सहित तीन लोग पाए गए संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 28 अप्रैल 2022। लंबे समय बाद जनपद में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है। गुरुवार को जिला मुख्यालय में दो तथा नौकुचियाताल में एक महिला व एक पुरुष यानी दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अलबत्ता प्रदेश के स्वास्थ्य बुलेटिन में नैनीताल जनपद में केवल 1 मामला ही बताया गया है।

मुख्यालय में संक्रमित पाए गए व्यक्ति की पहचान कराई जा रही है, जबकि नौकुचियाताल में संक्रमित पाये गये महिला-पुरुष को होम क्वारन्टाइन कर दिया गया है। उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान करने का प्रयास भी किया जा रहा है, ताकि उनकी भी जांच की जा सके।

इधर, बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि जिला चिकित्सालय में फिर से फ्लू क्लीनिक शुरू कर दिया गया है। चिकित्सालय में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही अस्पताल में भर्ती होने वाले सभी मरीजों की और अन्य आम लोगों की रैंडम आधार पर रैपिड एंटीजन व आरटीपीसीआर जांचें शुरू कर दी गई हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : प्रबंधक व ऑपरेटरों के कोरोना संक्रमित होने से रोकना पड़ा रोप-वे ट्रॉली का संचालन

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 22 जनवरी, 2021। शनिवार को सरोवरनगरी में सैलानियों के लिए बड़े आकर्षण रोप-वे ट्रॉली का संचालन सप्ताहांत पर यानी शनिवार व रविवार के लिए रोकना पड़ा है। ऐसा इसलिए कि रोप-वे के प्रबंधक शिवम शर्मा सहित पांच कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि हुई है, जबकि दो अन्य कर्मियों में भी कोरोना के लक्षण हैं। उन्होंने भी जांच कराई है, पर अभी उनकी रिपोर्ट नहीं आई है।

श्री शर्मा ने बताया कि वह स्वयं कोरोना से पीड़ित हैं। साथ ही दो ऑपरेटर एवं दो तकनीकी कर्मी संक्रमित पाए हैं। सभी को बुखार है, साथ ही गले एवं शरीर में दर्द की समस्याएं भी हैं। फिलहाल, दो दिन के लिए रोप-वे ट्रॉली का संचालन रोका गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में 20 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 22 जनवरी, 2021। जिला मुख्यालय में शनिवार को कोरोना के नए मामलों में कमी आई है। मौसम खराब होने की वजह से आज कम मरीज जिला चिकित्सालय पहुंचे, इस कारण आज रैपिड एंटीजन की कम जांचें हुईं और इनमें से केवल 4 लोग ही संक्रमित पाए गए।

इसके अलावा गत 20 जनवरी को लिए गए नमूनों में से 16 लोगों की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी ने बताया कि इस प्रकार कुल 20 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया। अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में 70 अधिक लोगों में कोरोना की पुष्टि….

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 जनवरी, 2021। जिला व मंडल मुख्यालय नैनीताल में लगातार दूसरे दिन कोरोना विष्फोट हुआ है। मुख्यालय में आज सुबह आई 19 जनवरी को लिए गए आरटीपीसीआर नमूनों की रिपोर्ट में 55 के साथ ही ट्रूनॉट व रैपिड एंटीजन में 14 सहित कुल 70 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

यह आंकड़े डराने वाले हैं। अलबत्ता, यह भी सच है कि नगर में ऐसे बड़े आंकड़ों के बावजूद कोरोना को लेकर खास सतर्कता, संवेदनशीलता नहीं देखी जा रही है, और किसी तरह के हड़कंप जैसी स्थिति भी नहीं है। अलबत्ता, व्यवसायी जरूर डर रहे हैं कि मामले बढ़ने पर पाबंदियां बढ़ सकती हैं। जबकि कोरोना पहले ही पर्यटकों की आमद पर बड़ा दुष्प्रभाव डाल चुका है।

बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कुमाऊं मंडलायुक्त के चालक की ट्रूनॉट जांच भी पॉजिटिव आई है। अलबत्ता उन्होंने बताया कि इस बार कोरोना का वैरिएंट हल्का है। यह शरीर के महत्वपूर्ण अंगों पर प्रभाव नहीं डाल रहा है। लोग घर पर ही दवाई खाकर स्वस्थ हो रहे हैं। वहीं रैपिड एंटीजन में 14 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में कोरोना का पीक, एरीज के 23 सहित 69 में कोरोना की पुष्टि

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 20 जनवरी 2022। नगर में एक बार फिर कोरोना का बम सा फूटा है। नगर में 69 लोगो में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। नगर में गुरुवार को एकमुश्त 69 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से हड़कम्प मच गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया है कि सभी की स्थिति ठीक है। किसी को भी अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत नहीं आई है। सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी ने बताया कि गत 18 जनवरी को लिए गए आरटीपीसीआर जांच के नमूनों में से स्थानीय एरीज यानी आर्यभट्ट प्रेक्षण विज्ञान शोध संस्थान के 23 लोगों सहित 62 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके अलावा आज हुई रैपिड एंटीजन जांचों में भी 7 लोगों में कोरोना का संक्रमण निकला है। उन्होंने कहा कि नगर में कोरोना का पीक चल रहा है। बताया कि अन्य संक्रमित नगर के सूखाताल, सात नंबर, स्टाफ हाउस, ऑल सेंट्स, शेरवुड, खाती भवन, चार्टन लॉग, दुगई स्टेट, राजपुरा, पॉपुलर कंपाउंड, एनसीसी ग्रुप हेड क्वार्टर, सूखाताल, गेठिया आदि सभी क्षेत्रों के हैं। अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अध्यक्ष के संक्रमित होने के बाद उत्तराखंड बार काउंसिल कार्यालय तीन दिन के लिए बंद, शहर में 44 व उधर 9 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 जनवरी 2022। उत्तराखंड बार काउंसिल कार्यालय को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। इसके बाद इस कार्यालय से सटे प्रदेश के महाधिवक्ता कार्यालय पर भी कोरोना का खतरा मंडरा गया है। इसके अलावा भी नगर में आज आरटीपीसीआर जांचों में 30 और रैपिड एंटीजन जांचों में 14 यानी कुल 44 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उधर जनपद के खैरना स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 8 लोग संक्रमित हो गए हैं। यह लोग नगर के स्नोव्यू, हाईकोर्ट परिसर, चार्टन लॉज, मेविला कंपाउंड व तल्लीताल क्षेत्रों के निवासी हैं। सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

बार काउंसिल के सचिव मेहरबान सिंह कोरंगा ने बताया कि उत्तराखंड बार काउंसिल के अध्यक्ष प्रभात कुमार चौधरी में चार पांच दिन कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जबकि बार काउंसिल कार्यालय के आठ में से पांच कर्मचारी भी सर्दी जुखाम की समस्या से ग्रस्त हैं। आज सुबह यह अवकाश के लिए आवेदन कर रहे थे, पर पर कार्यालय में प्रदेश भर के अधिवक्ताओं की आमद को देखते हुए और उनमें कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए कार्यालय को अगले तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। अब कार्यालय सोमवार को खुल सकता है।

उधर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैरना में कुल 25 कर्मियों में से 8 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुरेश पंत ने बताया कि यहां आज बुधवार को चार कर्मी संक्रमित पाए गए हैं, जबकि चार कर्मी पूर्व से संक्रमित चल रहे हैं। अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : संयुक्त मजिस्ट्रेट सहित 33 लोग निकले कोरोना संक्रमित, 9 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनेCorona : दिल्ली में सिर्फ 15 दिनों में 1000 से 24 हजार बढ़े कंटेनमेंट जोन :  Corona speed in Delhi, containment zones increased from 1000 to 24 thousand  in just 15 days - News Nation

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 18 जनवरी 2022। जिला व मंडल मुख्यालय नैनीताल में कोरोना के मामले लगातार आ रहे हैं। मंगलवार को आरटीपीसीआर जांच में 25 एवं रैपिड एंटीजन जांच में संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन सहित आठ यानी कुल 33 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी ने बताया कि 15 जनवरी को की गई आरटीपीसीआर जांचों की आज आई रिपोर्ट में 25 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि आज कराई गई रैपिड एंटीजन जांचों में संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन सहित आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना के टीके लगे होने के कारण नहीं आ रही अस्पताल में भर्ती होने की नौबत
नैनीताल। पीएमएस डॉ. धामी ने बताया कि पहले से टीके लगे होने की वजह से अधिकांश लोग घरों पर ही ठीक हो जा रहे हैं। कुछ लोगों को सुबह बुखार आदि होने पर अस्पताल में भर्ती किया भी जा रहा है तो वह शाम तक ठीक होकर घर चले जा रहे हैं। अभी एक भी संक्रमित अस्पताल में भर्ती नहीं है, जबकि 200 लोग होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 100 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

9 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए
नैनीताल। जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी ने बताया कि नगर में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए 9 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। नगर के स्टोनले कंपाउंड, एनसीसी, मेविला कंपाउंड, बीएसएनएल, सात नंबर, स्प्रिंग फील्ड, कमिश्नरी क्वार्टर, एरीज व रैमजे परिसर के एनटीसी में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में आज 11 नए कंटेनमेंट जोन बने, कुल संख्या हुई 19

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 16 जनवरी 2022। शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण रविवार को शहर में 11 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। वहीं आज 5 कंटेनमेंट जोन समाप्त हुए, जबकि पहले से 8 कंटेनमेंट जोन भी बचे हुए हैं। इस प्रकार शहर में कंटेनमंेट जोन्स की संख्या 19 हो गई है।

रविवार को शहर में सौरभ होटल के निकट 3/18 सिविल लाइन, कालाढुंगी रोड पर बैंक ऑफ इंडिया वाली गली, रामजी विहार रामपुर रोड, पंत निवास भोटिया पड़ाव, सरस्वती विहार कलावती कॉलोनी, ह्वाइट वॉश कॉलोनी तल्ली बमौी, मुखानी चौराहा में मेडिकल के ऊपर, जेके पुरम छोटी मुखानी, जहारमल पेट्रोल पंप के सामने रामपुर रोड व द्वारिका पुरी फेस 2 गैस गोदाम रोड पर नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जबकि जगदंबा कॉलोनी, निशांत विहार विवेकानंद अस्पताल के पास मुखानी, चौधरी भवन निकट चंदन डायग्नोस्टिक, पाल नर्सिंग कॉलेज, भट्ट कॉलोनी नंबर 2 तल्ली बमौरी कंटेनमेंट जोन समाप्त कर दिए गए हैं। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल जनपद में 312 नए मामलों के साथ 28 फीसद के पार पहुंची कोरोना की संक्रमण दर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 14 जनवरी 2022। नैनीताल जनपद में शुक्रवार को कोरोना की संक्रमण दर शाम चार बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार 28.86 फीसद पर पहुंच गई है। शाम चार बजे तक की जानकारी के अनुसार नैनीताल जनपद में 1081 लोगों के नमूने लिए गए हैं और इनमें 312 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

इस तरह कुल नमूनों में से 28.86 फीसद नमूने संक्रमित पाए गए हैं, जबकि इससे पूर्व इसी माह की पहली तारीख यानी 1 जनवरी को को 1305 नमूनों की जांच की गई और इनमें से 92 यानी 7.05 नमूने संक्रमित पाए गये। यह दर किस तरह बढ़ रही है, इसकी बानगी इन दोनों तिथियों के बीच के 6 जनवरी के आंकड़ों में दिखती है। 6 जनवरी को 1552 नमूनों की जांच की गई थी। इनमें से 160 यानी 10.31 फीसद नमूने संक्रमित पाए गए थे।

इधर नैनीताल जिला मुख्यालय की बात करें तो आज शुक्रवार को मुख्यालय में करीब 15 नमूनों की जांच की गई। इनमें से रैपिड एंटीजन की जांचों में 14 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी ने बताया कि अभी आरटीपीसीआर जांचो की रिपोर्ट नहीं आई है। अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 40 नए संक्रमित आए, बदले कोरोना जांच एवं उपचार के नियम….

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 जनवरी 2022। बुधवार को जिला व मंडल मुख्यालय में कोरोना के 28 नए मामले सामने आए हैं। इनमें उच्च न्यायालय के एक रजिस्ट्रार जरनल तथा कुछ पुलिस व हाईकोर्ट कर्मी शामिल हैं। 8 संक्रमित आरटीपीसीआर एवं 20 रैपिड एंटीजन जांचों में आए हैं। इसके अलावा सीएससी खैरना के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. सुरेश पंत ने बताया कि आज भतरौजखान क्षेत्र के 6, लोहाली क्षेत्र के 3 व भवाली के 3 लोग भी संक्रमित पाए गए हैं।

जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी ने बताया कि जिला चिकित्सालय में 60 रैपिड एंटीजन जांचें एवं अन्य आरटीपीसीआर जांचें की गईं। साथ ही उन्होंने बताया कि ICMR ने मौजूदा दौर के कोरोना संक्रमण को देखते हुए जांचों के लिए नियम बदल दिये हैं। अब केवल लक्षण वाले रोगियों की ही कोरोना जांच की जानी है।

उन्होंने बताया कि अब भले संक्रमण फैलने की दर 60 फीसद तक अधिक है किंतु नए कोरोना वैरिएंट के लक्षण काफी कम आ रहे हैं। वर्तमान में मुख्यालय में डेढ़ सौ-पौने दो सौ सक्रिय संक्रमित हैं, लेकिन किसी को भी अस्पताल में भर्ती होने की नौबत नहीं आई है। अधिकतम शरीर व सिर में दर्द की शिकायत हो रही है। पूर्व में डेल्टा वैरिएंट फेफड़ों को प्रभावित कर रहा था और हृदय, किडनी, शुगर आदि की बीमारियों को बढ़ा रहा था। लेकिन अब बुजुर्ग संक्रमितों में ऑक्सीजन सैचुरेशन का स्तर 90 फीसद से नीचे नहीं आ रहा है। इसलिए अब पल्स ऑक्सीमीटर की भी आवश्यकता नहीं पड़ रही है।

अब शासन से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की और संक्रमितों के स्वस्थ होने पर दुबारा जांच भी नहीं करनी है। संक्रमितेों को होम आइसोलेशन में रखना है। दवाइयां देनी हैं, परंतु अब थर्मामीटर व पल्स ऑक्सीमीटर भी अब नहीं देना है। उन्होंने बताया कि मास्क एवं कोरोना टीकाकरण कोरोना की मौजूदा लहर के विरुद्ध सबसे बड़ा हथियार है। अस्पताल से मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं। अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल-बेतालघाट में 30 लोग मिले कोरोना संक्रमित, जानें इस बार कितने दिन में लोग कोरोना से हो रहे स्वस्थ

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 जनवरी 2022। नैनीताल जनपद मुख्यालय एवं जनपद के दूरस्थ बेतालघाट विकासखंड में सोमवार को 30 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिला मुख्यालय स्थित बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में सोमवार को 141 लोगों की रैपिड एंटीजन जांच हुई, इनमें 11 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि जनपद के बेतालघाट विकासखंड के जितुवापीपल बिनकोट के 16 तथा गरजोली में दो बच्चे एवं गरमपानी में एक व्यक्ति यानी 19 लोग संक्रमित पाए गए हैं। 16 लोगों में भी बच्चे-बड़े सभी उम्र के स्थानीय लोग शामिल हैं।

जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी ने बताया कि संक्रमित पाए जा रहे लोगों को होम आइसोलेशन में रखकर चिकित्सालय से दवाइयां तथा थर्मामीटर व पल्स ऑक्सीमीटर आदि उपकरण दिए जा रहे हैं। सभी का ऑक्सीजन सेचुरेशन स्तर 90 से ऊपर आ रहा है, और 99 फीसद लोग दो से तीन दिन में ठीक हो जा रहे है। अब तक किसी को भी आगे रेफर करने की नौबत नहीं आई है। उन्होंने यह भी बताया कि अधिकांश लोगों को कोरोना की एक अथवा दोनों टीके लग चुके हैं। इस वजह से भी लोगों को अधिक समस्या नहीं आ रही है।

45 हजार की जनसंख्या में 60 हजार से अधिक हुई जांचें
नैनीताल। जनपद के दूरस्थ विकासखंड बेतालघाट में पूरे कोरोना काल में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के स्तर पर बेहतरीन कार्य किया जा रहा है। नोडल चिकित्सा अधिकारी एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. सुरेश पंत ने बताया कि बेतालघाट विकासखंड की जनसंख्या करीब 45 हजार है, जबकि अब तब 38,637 आरटीपीसीआर जांच, 3425 की टूनॉट एवं 18070 रैपिड एंटीजन यानी कुल 60 हजार 132 जांचें हो चुकी हैं। इनमें से अब तक कुल मिलाकर दो हजार 71 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एसएसपी, कोतवाल एवं हाईकोर्ट कर्मियों सहित 25 लोग मिले कोरोना संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 9 जनवरी 2022। जिला मुख्यालय में बीते 24 घंटों में 25 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें जनपद के एसएसपी पंकज भट्ट, नगर कोतवाल प्रीतम सिंह एवं हाईकोर्ट के चार कर्मी भी शामिल हैं। बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी ने बताया कि शुक्रवार को लिए गए आरटीपीसीआर जांच के नमूनों में से 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा जिला चिकित्सालय में हुई रैपिड एंटीजन जांचों में भी आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि सभी को दवाएं, थर्मामीटर आदि उपलब्ध करा दिए हैं और सभी को होम आईसोलेशन में रखा गया है। जनपद के एसएसपी व नगर कोतवाल ने भी खुद को आईसोलेट कर लिया है। अलबत्ता, सभी का स्वास्थ्य ठीक बताया गया है, किसी में भी कोरोना के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में बड़ा कोरोना धमाका, हाईकोर्ट के 27 लोगों सहित 62 लोगों में कोरोना की पुष्टि….

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 जनवरी 2022। जिला व मंडल मुख्यालय तथा पर्यटन नगरी नैनीताल में शनिवार को बड़ा कोरोना धमाका होने जैसी स्थिति सामने आई है। जिला मुख्यालय में बीते 24 घंटों में 62 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी ने बताया कि इनमें 27 लोग उत्तराखंड उच्च न्यायालय से संबंधित, दो-तीन पुलिस कर्मी तथा शेष लोग नगर के विभिन्न क्षेत्रों के निवासी हैं। इनमें वह लोग शामिल हैं जो जिला चिकित्सालय में विभिन्न जांचें कराने पहुंचे थे और इस दौरान उनकी जांच की गई। इनमें करीब 30 लोग नगर के मल्लीताल, निशांत कॉटेज, डीएसबी परिसर, चार्टन लॉज, स्नो व्यू के अलावा निकटवर्ती बल्दियाखान, खुर्पाताल व बजून आदि क्षेत्रों के निवासी हैं।

उल्लेखनीय है कि जनपद के खैरना क्षेत्र के दो विद्यालयों में भी आज 56 बच्चों में कोरोना की पुष्टि हुई है। अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सुबह-सुबह 56 बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 जनवरी 2022। नैनीताल जनपद में फिर कोरोना का बड़ा धमाका हुआ है। शनिवार सुबह आई जांच रिपोर्ट में नैनीताल जनपद के राजकीय इंटर कॉलेज धनियाकोट में 53 एवं राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रीची-बिल्लेख में तीन बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैरना के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ सुरेश पंत ने बताया कि इन दोनों विद्यालयों के 158 बच्चों की कोरोना जांच की गई थी। इनमें से कुल 56 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं। सभी बच्चों को उनके घरों पर होम आइसोलेट कर दिया गया है। सभी बच्चे नौवीं से 12वीं कक्षा के हैं। 

इसके साथ ही उन्होंने माना कि कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। फिर भी लोग न ही कोरोना के प्रति सतर्कता व ऐहतियात बरत रहे हैं, न कोरोना जांच ही करा रहे हैं। ग्रामीण जनप्रतिनिधियों का भी जांच में अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। यदि समुचित जांच की जाएं तो यह संख्या और कहीं अधिक बढ़ सकती है। अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों-उनके परिवारों तक पहुंचा कोरोना, 9 आए संक्रमित..

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 7 जनवरी 2022। देश-प्रदेश के साथ जिला व मंडल मुख्यालय में भी कोरोना के नए मामले लगाता बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को मुख्यालय में उत्तराखंड उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश, एक अन्य न्यायाधीश की धर्मपत्नी एवं उनके एक कर्मचारी सहित उच्च न्यायालय से संबंधित पांच एवं नगर के चार अन्य लोग संक्रमित पाए गए हैं। इस प्रकार नगर में बीते 24 घंटों में कोरोना के कुल 9 संक्रमित पाए गए हैं।

बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सक डॉ. केएस धामी ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी एसिम्प्टोमैटिक हैं, यानी उनमें कोई लक्षण नहीं हैं। केवल एक-दो लोगों को हल्का बुखार है। सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया है। इसके बाद उच्च न्यायालय के करीब 50 से 60 वीआईपी व वीवीआईपी लोगों के शुक्रवार को नमूने लिए गए हैं।

इसके अलावा जिला चिकित्सालय में भी करीब 155 लोगों के आरटीपीसीआर जांच हेतु नमूने लिए गए हैं और कई लोगों की रैपिड एंटीजन जांच भी की गई है। इनमें पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी संक्रमित पाए गए लोगों को होम आइसोलेट कर उन्हें दवाइयां तथा पल्स ऑक्सीमीटर व थर्मामीटर आदि उपलब्ध करा दिए गए हैं। उनकी नियमित जांच के लिए चिकित्सकों की ड्यूटी भी लगा दी गई हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में 14 लोगों में कोरोना की पुष्टि

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 जनवरी 2022। सरोवरनगरी में गुरुवार को 7 लोगो में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बीडी पांडे जिला चिकित्सालय प्रबंधन ने सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। दूसरी ओर, खैरना बाजार में भी सात नए संक्रमित पाए गए। 

जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी ने बताया कि संक्रमितों में दो लोग उत्तराखंड उच्च न्यायालय के एवं अन्य सात नंबर, बैंक ऑफ बड़ौदा क्षेत्र, मेलरोज कंपाउंड व ओकपार्क क्षेत्र के स्थानीय निवासी हैं। उनके संपर्क में आए लोगों को भी चिन्हित कर उनके भी नमूने लिए जा रहे हैं। दूसरी ओर, खैरना में चार संक्रमित सूरी फार्म, दो सीमा तथा एक रातीघाट क्षेत्र का रहने वाला है। जांच प्रभारी मदन गिरी गोस्वामी ने बताया कि सभी संक्रमितों को घर पर ही आइसोलेशन में रखा गया है।

उल्लेखनीय है कि नगर बीते 5 दिनों में 4 पर्यटको समेत नगर के 1 दर्जन से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके बावजूद नगर में कोरोना के प्रति संवेदनशीलता नजर नहीं आ रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला सहित तीन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, एक सैलानी का नहीं लग रहा पता

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 5 जनवरी 2022। जिला व मंडल मुख्यालय में बुधवार को तीन लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें एक मध्य प्रदेश के भोपाल निवासी पर्यटक और दो स्थानीय लोग शामिल हैं। बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. कुंदन सिंह धामी ने बताया कि स्थानीय निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग व 56 वर्षीय महिला सर्दी-जुखाम के उपचार के लिए जिला चिकित्सालय आए थे।

इस पर उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। इसमें दोनों संक्रमित पाए गए हैं। इनके अलावा भोपाल से नैनीताल घूमने आए एक पर्यटक में भी कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। पर्यटक से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है, जबकि दोनों स्थानीय संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी चार बाहरी लोगों का कोरोना संक्रमण होने का कोई पता नहीं चल पाया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नैनीताल: यह भी पढ़ें : एक और विद्यालय में कोरोना, प्रधानाचार्य व एक छात्र सहित पांच में पुष्टि….

राजकीय इंटर कॉलेजों में शिक्षकों के तबादले के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी-  PrimarykaTeacherडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 4 जनवरी 2022। जनपद के खैरना क्षेत्र स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के बाद अब इसी क्षेत्र में मंगलवार को स्थित राजकीय इंटर कॉलेज खैरना के प्रधानाचार्य व एक छात्र सहित पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया है। उनके संपर्क में आए लोगों के भी नमूने लिए जा रहे हैं।

बताया गया है कि मंगलवार को ही विद्यालय में कोरोना टीकाकरण का शिविर लगाया गया था। इसमें 117 बच्चों को टीके लगाए गए। ऐसे में अब स्वास्थ्य विभाग स्कूल के सभी बच्चों के साथ ही संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच कराएगा। अलबत्ता बताया गया है कि किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं हैं, और सभी स्वस्थ हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : जवाहर नवोदय विद्यालय में बड़ा कोरोना ब्लास्ट, 85 बच्चे निकले कोरोना संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 1 जनवरी 2022। नैनीताल जनपद के गंगरकोट-सुयालबाड़ी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में एक बार फिर बड़ा कोरोना ब्लास्ट हुआ है। शनिवार शाम साढ़े आठ बजे आई कोरोना रिपोर्ट में यहां करीब 85 रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। अभी भी संक्रमित पाए गए नमूनों की गिनती चल रही है, इसलिए संख्या कुछ घट बढ़ सकती है। इनमें अधिकांश यहां पढ़ने वाले 11 से 17 वर्ष के बच्चे तथा दो-तीन बड़े शामिल हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैरना के प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बताया कि यहां कुछ बच्चों को सर्दी-जुकाम की शिकायत पर की गई जांच में गत 30 दिसंबर को प्रधानाचार्य तथा 8 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उसी दिन विद्यालय को कंटेनमेंट जोन बनाकर यहां 480 बच्चों के कोरोना के नमूने लिए गए।

जनपद की सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी ने बताया कि आज संक्रमित पाए गए किसी भी बच्चे में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं, सभी स्वस्थ हैं। विद्यालय को बंद करवा दिया गया है। विभागीय टीमों ने बच्चों को आवश्यक दवाएं उपलब्ध करा दी हैं। आगे ओमिक्रॉन की जांच हेतु जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भी उनके नमूने भेजे जाएंगे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एक कोरोना संक्रमित सैलानी फरार, छात्र के बाद एक स्कूल कर्मी भी आया संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 1 जनवरी 2022। देश-प्रदेश में कोरोना के नए मामले बढ़ने के साथ एक बार फिर कोरोना के प्रति संवेदनशीलता बढ़ गई है। ऐसी परिस्थितियों के बीच भी सरोवरनगरी में नए वर्ष के मौके पर पहुंचा एक सैलानी कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद फरार हो गया है। उधर जनपद के खैरना-गरमपानी क्षेत्र में एक छात्र के संक्रमित पाए जाने के बाद उसके संपर्क में आया एक विद्यालय कर्मी भी संक्रमित पाया गया है।

बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी ने बताया कि एक 19 वर्षीय युवक की जिला चिकित्सालय में कोरोना की जांच कराई गई। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद युवक का पता नहीं चल पा रहा है। जहां वह रुका था, उस होटल के प्रबंधन की ओर से बताया गया है कि कोरोना संक्रमित पाया गया सैलानी होटल से चला गया है। पीएमएस ने बताया कि पुलिस को मामले की सूचना दे दी गई है। डॉ. धामी ने बताया कि इधर नगर के सात नंबर और शेरवुड क्षेत्र में पूर्व में संक्रमित पाए गए लोगों के संपर्क में आए 50-60 लोगों के नमूने लिए गए। गनीमत है कि इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

उधर जनपद के प्राथमिक विद्यालय सोनगांव का एक 43 वर्षीय कर्मी शनिवार को कोरोना संक्रमित पाया गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैरना के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. सुरेश पंत ने बताया कि स्कूल में एक छात्र संक्रमित मिला था, विद्यालय में उसके संपर्क में आए लोगों की जांच की गई। इनमें से आज एक 43 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

6 Replies to “नैनी में फिर लौटा कोरोना, 2 के बाद फिर 3 में कोरोना की पुष्टि

  1. We r unable to read the news due to only of advertisements. I HV many times tried to see the current news bt thanks to ur adds I m unable to see the news. Thanks a lot Navin Samachaar

    1. बिना विज्ञापनों के समाचार पत्रों की तरह समाचार पोर्टल भी नहीं चल सकते..
      समाचार पत्र तो खरीद कर मिलते हैं, फिर भी विज्ञापन देखने पड़ते हैं, जबकि समाचार पोर्टल में समाचार मुफ्त मिलते हैं…
      इसलिए कुछ समस्या तो रहेगी..
      आशा है समस्या को समझेंगे…

    2. Narendra Bhaee has commented on true facts. We r also unable in reading the Naveen samachar news in detail. Only headings without full news.

      1. समाचार हेडिंग के थोड़ी नीचे होते हैं। प्रति दिन साइट पर करीब 10 हजार लोग समाचार पढ़ते हैं। इसलिए कई बार इंटरनेट-कन्जेशन की समस्या भी हो सकती है। कष्ट हेतु क्षमा।

  2. किर्पया पाठकों हेतु न्यूज़ भी उपलब्ध कराएं, केवल विज्ञापन ही विज्ञापन से न्यूस्पोर्टल की प्रासंगिकता ही खत्म हो रही है।

    समाचार खबर ढूढ़नी पड़ती, है।

    हालात यंहा तक खराब गई कि मजबूर हो कर आपको सूचित करना पड़ रहा है।

    बाकी ,……

    1. समाचार पोर्टल हों अथवा समाचार पत्र या समाचार चैनल, सबकी आर्थिकी विज्ञापनों से ही चलती है। समाचार पत्र व चैनलों को तो सबस्क्रिप्शन से कुछ आय हो जाती है। समाचार पोर्टलों का तो सबस्क्रिप्शन भी निःशुल्क है। इसलिए विज्ञापन मजबूरी हैं…. । वैसे ऊपर विज्ञापनों के बाद नीचे समाचार ही समाचार रहते हैं…। जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

Leave a Reply