उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 35 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 14.2 मिलियन यानी 1.42 करोड़ से अधिक बार पढी गई, एवं 48 लाख से अधिक बार देखे गए हमारे यूट्यूब चैनल वाली आपकी अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। वैसे भी क्या अपने विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगा, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाना क्या ठीक है। समाचार माध्यम FREE में कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ?‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

🚩🚩श्रीनंदा देवी महोत्सव की सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं.. माता नंदा-सुनंदा की सभी पर कृपा बनी रहे। श्रीमती तारा बोरा, प्रधानाचार्य-राष्ट्रीय शहीद सैनिक स्मारक विद्यापीठ नैनीताल।🚩🚩 श्री माता नंदा-सुनंदा महोत्सव की सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं.. सभी पर कृपा बनी रहे। अमन बजाज, प्रतिष्ठान-एंबेसडर होटल, नैनीताल।🚩🚩

September 8, 2024

प्रेम विवाह करने वाली युवती की उसके भाइयों ने कर दी थी हत्या, मिली फांसी की सजा, हाईकोर्ट पहुंचा मामला..

0

News Section | Samachar Collectडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 26 जुलाई 2022। वर्ष 2018 में प्रेम विवाह करने वाली बहन की उसके भाइयों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। इस मामले में निचली अदालत ने मृतका के दो सगे व एक ममेरे भाई को दोषी मानते हुए फांसी की सजा सुनाई थी। सजा पाए तीनों भाइयों ने उत्तराखंड उच्च न्यायालय में अपील की है। इस पर उत्तराखंड उच्च न्यायालय में उच्च न्यायालय ने मंगलवार को सुनवाई की और अगली सुनवाई हेतु 28 जुलाई की तिथि नियत कर दी है।

उल्लेखनीय है कि खानपुर हरिद्वार की एक युवती प्रीति ने 2014 में पास के ही धर्मपुर गांव निवासी युवक ब्रजमोहन के साथ अपने परिजनों की मर्जी के विरुद्ध प्रेम विवाह किया था। इस पर उसके मायके वाले नाराज थे। इस कारण उसका अपने मायके आना जाना नहीं था।

लेकिन 18 मई 2018 को प्रीति खानपुर थाना क्षेत्र के अब्दीपुर गांव में अपने मामा संतरपाल के घर आई थी, जहां उसकी धारदार हथियार से गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इस पर मृतका के पति बृजमोहन ने उसके भाइयों कुलदीप और अरुण के अलावा ममेरे भाई राहुल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

इस पर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश हरिद्वार शंकर राज की अदालत ने मृतका के तीनों आरोपित भाइयों को दोषी मानते हुए फांसी की सजा सुनाई थी। अपने आदेश की पुष्टि करने के लिए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शंकर राज ने उच्च न्यायालय को रिफरेंस आदेश भेजा था।

मंगलवार को उच्च न्यायालय ने अभियुक्त कुलदीप, राहुल और अरुण की अपीलों व फांसी की सजा के मामले में एक साथ सुनवाई की। इस दौरान मृतका के भाई अरुण की ओर से कहा गया कि वह इस घटना में शामिल नहीं है। हत्या को कुलदीप और राहुल ने अंजाम दिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :