‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

 

यहां आपके विज्ञापन को कोई फाड़ेगा नहीं-बारिश से गलेगा भी नहीं, और दिखेगा ही : जी हां, हमें पता है कि आप अपने विज्ञापनों के पोस्टरों-होर्डिंगों के विरोधियों व प्रशासन के द्वारा फाड़े जाने और बारिश से गलने से परेशान हैं। तो यहां ‘नवीन समाचार’ पर लगाइये अपना विज्ञापन। यहां प्रतिदिन आपका विज्ञापन लगभग एक लाख बार लोगों को दिखाई देगा, और इस विश्वसनीय माध्यम पर आपको भी गंभीरता से लिया जाएगा । संपर्क करें: 8077566792 या 9412037779 पर।

October 18, 2024

सुबह का सुखद समाचार: उत्तराखंड में ऐसी संभावाएं भी, कपकोट में पैराग्लाइडर ने भरी 53 किमी की उड़ान, कल से राष्ट्रीय स्तर की पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता

0
Paragliding

नवीन समाचार, बागेश्वर, 11 अप्रैल 2023। (Good morning news: Such possibilities in Uttarakhand, paraglider flew 53 km in Kapkot, national level paragliding competition from tomorrow) अब तक शायद ही किसी ने उत्तराखंड के बागेश्वर जनपद के दूरस्थ कपकोट क्षेत्र का नाम पैराग्लाइडिंग के लिए सुना हो, या किसी ने सोचा भी हो। लेकिन पहल की जाए तो प्रदेश में ऐसे अनेकों स्थानों पर ऐसी नई-नई और अपार संभावनाएं हैं। बागेश्वर की डीएम अनुराधा पॉल के प्रयासों से यहां उत्तराखंड पर्यटन विकास बोर्ड के सहयोग से 12 से 14 अप्रैल के बीच राष्ट्रीय स्तर की पहली पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी चैंपियनशिप का आयोजन होने जा रहा है। यह भी पढ़ें : रिजॉर्ट में चल रही रेव पार्टी व देह व्यापार का भंडाफोड़, 5 लोग हिरासत में, 15 युवतियां भी बरामद…. 

सुनकर आश्चर्य होगा कि इस प्रतियोगिता की तैयारियों के सिलसिले में यहां एक पैराग्लाइडर ने हवा में पैराग्लाइडर पर 53 किलोमीटर की उड़ान भरी है। ऐसे में समझा जा सकता है कि यहां भविष्य में पैराग्लाइडिंग की कितनी संभावनाएं हैं, और पैराग्लाइडिंग का यह क्षेत्र ही क्षेत्र में देश-दुनिया के साहसिक पर्यटन के शौकीनों-पर्यटकों को आकर्षित कर रोजगार-स्वरोजगार का कितना बड़ा केंद्र बन सकता है। यह भी पढ़ें : सुहागरात पर पति को सोता छोड़कर घर से नगदी व जेवहरात ले फरार हुई नैनीताल निवासी दुल्हन!

जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने बताया कि इस तीन दिवसीय चैंपियनशिप की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए देशभर से पायलट प्रतिभाग करने बागेश्वर पहुंच चुके हैं। प्रतियोगिता के लिए देश भर के 47 बड़े पैराग्लाइडरों ने प्रतिभाग करने की स्वीकृति दी है। उन्होंने बताया कि सोमवार को पिथौरागढ़ के पायलट मनीष मखोलिया ने हवा में 53 किलोमीटर की दूरी तय की। विजेता टीम को 50 हजार, उपविजेता को 25 और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 20 हजार का नकद इनाम दिया जाएगा। यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री ने किया दो अरब से अधिक रुपयों की 142 विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण…

जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्य ने बताया कि इस पहली बार होने वाली चौंपियनशिप में आर्मी, नेवी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मेघालय, आसाम रेजिमेंट व हरियाणा सहित सिक्किम के पायलट हिस्सा ले रहे हैं। 12 से 14 अप्रैल तक होने वाली प्रतियोगिता में पैराग्लाइडर कपकोट के जालेख से केदारेश्वर मैदान के बीच उड़ान भरेंगे। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता को लेकर सभी में बेहद उत्साह है। साथ ही स्थानीय लोगों के लिए भी ये बेहद ही रोमांचक भरे क्षण होंगे। यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिला ने सोशल मीडिया पर डाला बच्चे का अश्लील वीडियो ! चाइल्ड पोर्नोग्राफी में मामला दर्ज..

पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी राष्ट्रीय ओपन प्रतियोगिता का आयोजन उत्तराखंड पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन की ओर से किया जा रहा है। पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन बागेश्वर और फ्लाई हिमालया एडवेंचर नोड प्रतियोगिता के आयोजक हैं। फ्लाई हिमालया नोड के संयोजक जगदीश जोशी ने बताया कि अब तक 47 प्रतिभागियों ने भाग लेने की पुष्टि की है। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन जिले को पैराग्लाइडिंग के क्षेत्र में नई पहचान दिलाएगा। यह भी पढ़ें : सुबह का विचारणीय समाचार: पवित्र हिंदू नामों के रेस्टोरेंट-ढाबे व खान-पान के प्रतिष्ठानों से धर्मभ्रष्ट करने का शडयंत्र !

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

You cannot copy content of this page