News

ढाई साल के बच्चे की मां और युवक ने रात्रि में शादी की ! और सुबह दोनों के शव बरामद…

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, दिनेशपुर, ऊधमसिंह नगर, 13 अगस्त 2020। बृहस्पतिवार को दिनेशपुर के ग्राम रामबाग में गांव के ही 22 वर्षीय युवक राहुल मंडल पुत्र भवतोष मण्डल एवं गांव के ही डाला चंद की विवाहित पुत्री पूनम का शव गांव के एक खेत में ट्यूबेल के पास मिला। जानकारी लगने पर गांव में हड़कंप मच गया और देखते ही देखते मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका शादीशुदा थी और उसका ढाई साल का बच्चा भी है, जबकि युवक अविवाहित था। दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दोनों ने बीती रात्रि ही पहले आपस में शादी की और फिर साथ में जहर खाकर आत्महत्या कर ली।
इधर परिजनों एवं ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों का लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पूनम का साढ़े तीन वर्ष पहले दिनेशपुर वार्ड संख्या एक के निवासी अन्य युवक से शादी हुई थी। वह पति के साथ दिल्ली में रहती थी, जबकि राहुल मेहनत मजदूरी करता था। इधर कुछ दिनों पूर्व पूनम पति से नाराज होकर मायके चली आई थी।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: यहां कैद में है गुल, और बुलबुल लगा रही पुलिस गुहार..

नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अगस्त 2020। नगर में प्रेमी-प्रेमिका के प्रेम की अजब फिल्मी तरह की कहानी प्रकाश में आई है। नगर के मल्लीताल क्षेत्र के युवक-युवती आपस में दीवानावार प्रेम करते हैं और आपस में शादी करना चाहते हैं। दोनों बालिग हैं। इसलिए कानून भी उनके प्रेम में बाधक नहीं है। सामान्यतया फिल्मों में गुल और बुलबुल यानी प्रेमी और प्रेमिका जब प्रेम करते हैं तो बुलबुल यानी प्रेमिका को उसके परिजनों द्वारा कैद किया जाता है, परंतु यहां इसका उल्टा है। यहां गुल यानी प्रेमी को परिजनों ने कथित तौर पर कैद कर लिया है और उसकी बुलबुल पुलिस से अपने गुल को परिजनों की कैद से आजाद कराने की गुहार लगा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को प्रेमिका मल्लीताल कोतवाली पहुंची और उसने दावा किया कि उसके प्रेमी को उसके परिजनों ने कैद कर लिया है और वह उन्हें मिलने नहीं दे रहे हैं। इस पर पुलिस ने दोनों के परिजनों को कोतवाली बुलाया और उन्हें दोनों के बालिग होने की कानूनी स्थिति और अन्य व्यवहारिकाएं समझाकर कर उचित निर्णय लेने को कहा।

यह भी पढ़ें : जलाशय में उतराते मिले युवक-युवती के शव, आपस में हाथ बंधे थे….

नवीन समाचार, नानकमत्ता, 7 अगस्त 2020। शुक्रवार पूर्वाह्न नानक सागर जलाशय में एक 25 वर्षीय युवक तथा 21 वर्षीय युवती का शव पानी में उतराता मिला। खास बात यह भी लड़की का दांया तथा लड़के का बांया हाथ आपस में एक दूसरे के साथ दुपट्टे से बंधे थे। इससे साफ तौर पर मामला असफल प्रेम प्रसंग का लग रहा था। बाद में उनकी पहचान उनके पास मिले आधार कार्ड से किशन लाल कश्यप पुत्र सौदान सिंह कश्यप निवासी 57/301 गंगापुर कॉलोनी बरेली तथा राज कुमारी पुत्री प्रेम पाल निवासी रामगंगा थाना बिहारी कैंप कॉलोनी बरेली के रूप में हुई। दोनों की गुमशुदगी दर्ज थी। उनके पास से एक पुराना छोटा मोबाइल व मात्र 810 रुपए बरामद हुए। पुलिस ने परिजनों से संपर्क किया तो पता चला कि मृतक 3 जुलाई को घर से दिल्ली काम करने के लिए बोल कर निकला था। उसका राजकुमारी के साथ प्रेम प्रसंग था। जबकि राजकुमारी के परिवार के लोगों ने उसकी शादी उसकी मर्जी के खिलाफ ग्राम जोगी नवादा में प्रमोद नामक व्यक्ति से कर दी थी। थानाध्यक्ष कमलेश भट्ट के अनुसार मामले की जांच करते हुए पता चला कि मृतक महिला के परिवार के लोगों ने उसकी गुमशुदगी की एक सूचना संबंधित थाने में दी थी। दोनों के शवों का पंचनामा भरकर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए खटीमा भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें : एक-दूसरे के प्रेम को माल रोड पर भिड़ीं नाबालिग समलैंगिक लड़कियां

-नाबालिक समलैंगिक दूसरी के साथ जाने पर अड़ी थी, उसकी मां-मौसी व दूसरी समलैंगिक उसे रोक रहे थे
-पूर्व में झील में कूद चुकी है इनमें से एक लड़की
नवीन समाचार, नैनीताल, 5 अगस्त 2020। पिछले दिनों 27 जून को एक-दूसरे का प्रेम प्राप्त करने के लिए नैनी झील में कूदने की घटना में शामिल नैनीताल एवं निकटवर्ती भवाली की समलैंगिक लड़कियों के बीच बुधवार को माल रोड पर गुत्थमगुत्था होने के साथ ईंट-पत्थर चलने की नौबत भी आती दिखी। करीब 15 मिनट चले इस मामले का पटाक्षेप तल्लीताल पुलिस की चीता मोबाइल टीम कर्मियों ने पहुंचकर किया और समलैंगिक लड़कियों को एक-दूसरे से अलग कर उनके घर भिजवाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के जू रोड और मेविला कंपाउंड में रहने वाली व नगर के ही एक बालिका विद्यालय की 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली करीब 15-16 वर्षीय दो समलैंगिक छात्राएं पूर्व में इसी विद्यालय से 12वीं पास कर निकली भवाली निवासी 19 वर्षीय छात्रा के साथ प्रेम होने का दावा करती हैं। पिछले दिनों 27 जून को तीनों के बीच एक-दूसरे का प्रेम प्राप्त करने को लेकर हुए विवाद में भवाली निवासी छात्रा नैनी झील में कूद गई थी, अलबत्ता उसे तल्लीताल पुलिस ने बचा लिया था। इधर बुधवार को बताया गया कि भवाली निवासी लड़की अपनी मौसी के साथ नगर में आई थी। पता चलने पर जू रोड निवासी लड़की उसके साथ जाने के लिए घर से निकल पड़ी। इसका पता चलने पर उसकी मां व मौसी तथा मेविला कंपाउंड निवासी लड़की उसे रोकने आ गए। इस पर बुधवार दोपहर करीब एक बजे पहले तल्लीताल डांठ व फिर तल्लीताल रिक्शा स्टेंड के पास उनमें विवाद, हाथापाई के स्तर तक आ गया और यहां तक कि एक छात्रा ने तो दूसरे पर प्रहार के लिए ईंट भी उठा ली, लेकिन सूचना पर पहुंचे तल्लीताल थाने के चीता मोबाइल कर्मी वरिष्ठ आरक्षी शिवराज राणा ने पहुंचकर मामले को शांत कराया व अपने-अपने घर भिजवाया। बताया गया कि इस मामले में एक लड़की का यह भी कहना कि यदि भवाली निवासी लड़की उसकी नहीं हो सकती तो वह उसे दूसरी की भी नहीं होने देगी। मामले में आगे भी विवाद बने रहने की संभावना बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल की दो लड़कियों के ‘प्यार’ में झील में कूदी भवाली की समलैंगिक लड़की

नवीन समाचार, नैनीताल, 27 जून 2020। समलैंगिकता का विषय हालांकि पुराना है, किंतु यह अब जाकर नैनीताल जैसे छोटे शहरों में भी चिंता का विषय बनता दिख रहा है। मुख्यालय में शनिवार को दो नाबालिग एवं एक बालिग द्वारा नैनी झील में कूद कर जान देने के प्रयास का मामला प्रकाश में आया। इनमें से एक बालिग युवती को झील में डूबते हुए पुलिस ने बचाया। वहीं इस मामले के पीछे तीनों बालिकाओं के समलैंगिक होने और आपस में एक-दूसरे के प्यार में होने की बात प्रकाश में आ रही है। उल्लेखनीय है कि इसी माह मल्लीताल कोतवाली में भी एक समलैंगिक लड़के की परिजनों द्वारा जबरन शादी करा दिये जाने का मामला आया था।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार अपराह्न करीब तीन बजे तीन लड़कियां ठंडी सड़क पर पाषाण देवी मंदिर के पास के घाट पर आपस में झगड़ती हुई जान देने की बात कर रही थीं। किसी ने इसकी सूचना तल्लीताल थाना पुलिस को दे दी। इस पर चीता पुलिस के जवान शिवराज सिंह राणा तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुंचे। तब तक तीनों में से बड़ी वाली लड़की घाट की सीढ़ियों के पास से पानी में उतर चुकी थी। राणा ने उसे पानी से बाहर निकाला और तीनों से पूछताछ की। बाद में तीनों को उनके परिजनों को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया।
एक स्कूल में पढ़ती थीं, सीनियर लड़की से प्यार करने लगीं 10वीं की छात्राएं
नैनीताल। लड़कियों से हुई बातचीत के आधार पर तल्लीताल पुलिस के आरक्षी शिवराज राणा ने बताया कि तीनों छात्राएं नगर के एक अंग्रेजी माध्यम इंटर कॉलेज की छात्राएं हैं व समलैंगिक प्रवृत्ति की हैं। इनमें से भवाली निवासी करीब 20-21 वर्षीय छात्रा दो वर्ष पूर्व इस कॉलेज से इंटर पास कर चुकी है, जबकि शेष दो नगर के चिड़ियाघर रोड क्षेत्र की रहने वाली हैं और 10वीं में पढ़ती हैं। इनमें से एक छात्रा पहले से भवाली की छात्रा के प्रति आशक्त थी, जबकि इधर दूसरी छात्रा से उसकी नजदीकी बढ़ने से विवाद होने लगा। इधर शनिवार को वे तीनों ही पाषाण देवी मंदिर के घाट के पास अपना विवाद सुलझाने के लिए गई थीं, लेकिन विवाद न सुलझने पर भवाली की छात्रा ने ही जान देने की कोशिश कर दी। इधर उनके परिजनों का कहना है कि पिछले करीब पांच-छह माह से उनमें समलैंगिकता संबंधी बदलाव आया है। बताया गया है कि पहले भी उनका विवाद भवाली थाने तक जा चुका है।

यह भी पढ़ें : क्वारंटाइन सेंटर में भी इश्क ? युवती ने हाथ की नस काटी…

नवीन समाचार, नैनीताल, 03 अगस्त 2020। सरोवर नगरी के सूखाताल स्थित क्वारंटीन सेंटर में रह रही एक युवती द्वारा अपने हाथ की नस काटने का प्रयास किया। इससे वहां हड़कंप मच गया। पुलिस ने युवती को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे वापस क्वारन्टाइन सेंटर भेज दिया गया है।
पुलिस एवं प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार युवती किसी युवक से प्रेम करती है। संभवतया उसका प्रेमी उससे विवाह करने से इंकार कर रहा था। बताया जा रहा है कि इस कारण ही उसने अपने प्रेमी से वीडियो कॉल करते हुए कांच का गिलास तोड़कर उसे दिखाते हुए हाथ की हल्की सी नस काटी। यह भी बताया जा रहा है कि इससे पहले युवती ने क्वारन्टाइन सेंटर में अपने परिवार से अलग रहने के लिए अलग कमरा भी मांगा था। बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. केएस धामी एवं कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि हाथ में कोई खास गहरा कटे का निशान नहीं था।

यह भी पढ़ें : अजब मामला : नौ बच्चों की मां व नाती-पोतों वाली महिला ने सच कर दिखाया ‘ना उम्र की सीमा हो, न धर्म का हो बंधन’…

नवीन समाचार, पिरान कलियर, हरिद्वार, 7 जुलाई 2020। किसी ने लिखा ‘ना उम्र की सीमा हो, न जाति का हो बंधन’ और पिरान कलियर के एक निकटवर्ती गांव की नौ बच्चों की मां व पोते-पोतियों वाली 55 वर्षीय महिला ने इन पंक्तियों को एक कदम आगे जाकर सच करके दिखा दिया है। उसे दूसरे समुदाय के 22 वर्षीय युवक से मोहब्बत हो गई। मोहब्बत भी ऐसी कि कुछ दिनों पूर्व वह खुद से ढाई गुनी कम उम्र के युवक के साथ अपना बसा-बसाया घर, पति, बच्चे, पोते-पोतियों को छोड़कर भाग गई। दोनों हिंदी फिल्मों के कम उम्र हीरो-हीरोइनों की तरह भाग निकले और एर्क इंट भट्टे पर काम करके साथ रहने लगे।
इधर मंगलवार को महिला के परिजनों को पता चला कि वे दोनों कलियर कस्बे में एक साथ घूम रहे हैं। इस पर उसके पति व बच्चे उसकी तलाश करते हुए यहां पहुंच गए। लेकिन महिला अपने पति के साथ जाने को तैयार नहीं थी, बल्कि युवक के साथ ही रहने की जिद कर रही थी। बहरहाल, उसे किसी तरह मना लिया गया। इसके बाद महिला व युवक दोनों अपने-अपने घर चले गए।

यह भी पढ़ें : उफ्फ ऐसा प्रेमी ! पहले नाबालिग रहते भगा ले गया, फिर शादी हुई तो ससुराल से अपहरण कर जबरन पत्नी बनाकर…

नवीन समाचार, काशीपुर, 22 जनवरी 2020। कथित एकतरफा मन नहीं तन के प्यार में ऐसा दीवाना भी न देखा होगा। नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जेल से रिहा हुए युवक पर उसी नाबालिग की बाद में शादी होने पर उसका उसकी ससुराल से अपहरण कर दुष्कर्म करने और धोखे शादी करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपी के चंगुल से छूटी विवाहिता ने परिजनों को आपबीती सुनाई जिसके बाद उसके पिता ने आईटीआई थाने में तहरीर सौंपी है।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।
काशीपुर के युवक पर आरोप है कि वह दो वर्ष पूर्व 21 दिसंबर 2018 को जसपुर निवासी एक नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया था। इस मामले में जसपुर कोतवाली में नाबालिग के पिता ने धारा 363 और 366 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने नाबालिग को बरामद कर आरोपी को पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद वह जमानत पर छूट आया। इधर बालिग होने पर इसी लड़की की शादी 19 मई 2019 को मुजफ्फरनगर निवासी एक युवक से हो गई। लेकिन गत 10 जून 2019 को युवक ने अपने साथियों की मदद से इसी विवाहिता को उसकी ससुराल से अगवा कर लिया और उसे अपनी मौसी के घर पर रखा, तथा उसके साथ दुष्कर्म किया। इधर 20 जून 2019 को आरोपी ने विवाहिता को नशा सुंघाकर उससे रजिस्ट्रार कार्यालय में विवाह पंजीकृत करा लिया। लेकिन इधर मौका पाकर किसी तरह उनकी बेटी आरोपित के चंगुल से छूटकर घर पहुंच गई। पीड़िता के पिता ने शिकायत की प्रति एसएसपी, एएसपी व सीओ को भी भेजी है। वहीं एसओ कुलदीप सिंह अधिकारी ने अभी तक तहरीर नहीं मिलने की बात कही है।

यह भी पढ़ें : अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी की शिकायत पर उत्तराखंड में चाइल्ड पोर्नोग्राफी (बच्चों की सैक्स वीडियो) का पहला मामला एक पहाड़ी युवक के खिलाफ दर्ज

-सात मामलों में और दर्ज हो सकते हैं मुकदमे

वायरल हो रहा नाबालिग का एमएमएस।

नवीन समाचार, देहरादून, 12 जनवरी 2020। क्या पहाड़ के युवा ऐसा भी कर सकते हैं, विश्वास नहीं होता। परंतु अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी की शिकायत पर उत्तराखंड में चाइल्ड पोर्नोग्राफी (बच्चों की सैक्स वीडियो) का पहला मामला अल्मोड़ा जनपद के ग्राम काफली, भनोली निवासी किशन सिंह नाम के युवक के खिलाफ प्रदेश के साइबर थाने में दर्ज किया गया है। बताया गया है कि इस सैक्स वीडियो में छात्र-छात्राओं को आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया है। हालांकि इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं किसी साइबर एक्सपर्ट ने इंटरनेट प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल पर आरोपित किशन सिंह के आईपी एड्रेस का इस मामले में दुरुपयोग तो नहीं किया है।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

बताया गया है कि एक अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी को चाइल्ड पोर्नोग्राफी के बारे में शिकायत मिली थी। एजेंसी ने इसकी सूचना भारतीय एजेंसी को दी। नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो की जांच में पता चला कि मामला उत्तराखंड से संबंधित है, इस पर मामला उत्तराखंड को स्थानांतरित कर दिया गया। इस मामले में सलाह दी जा रही है कि कभी भी सैक्स वीडियो, खासकर बच्चों से संबंधित सैक्स वीडियो न बनाएं, इंटरनेट पर निजी तौर पर भी न डालें और न दूसरों के देखें। कहीं मिलें तो प्रदेश के साइबर थाने को सूचित करें। अनजान लोगों से वीडियो चैट करने से बचें। बच्चों के सैक्स वीडियो लिंक कदापि न खोलें। इन्हें देखना भी आपको जेल की सलाखों की पीछे पहुंचा सकता है, क्योंकि साइबर पुलिस इस पर भी नजर रखती है।
सात मामलों में और दर्ज हो सकते हैं मुकदमे
बताया गया है कि गृह मंत्रालय के स्तर पर गठित साइबर सेल देश भर सोशल मीडिया पर अपलोड होने वाले वीडियो पर नजर रखता है। सेल को उत्तराखंड से संबंधित कुल आठ ऐसे मामले मिले हैं, इनकी जांच की जा रही है। इनमें अल्मोड़ा का एक तथा पौड़ी के दो एवं हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर जिले के एक-एक मामले भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : हद है ! इश्क में अंधी हुई नाबालिग ने खुद से डेढ़ गुनी उम्र के प्रेमी पर लुटा दिये चार लाख, मां के गहने भी बेच दिये!

नवीन समाचार, नैनीताल, 30 अक्तूबर 2019। शहर में एक ऐसा अनोखा मामला प्रकाश में आया है, जिसमें इश्क में अंधी हुई 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग किशोरी ने करीब 24-25 की यानी खुद से करीब डेढ़ गुनी उम्र के प्रेमी पर करीब चार लाख रुपए लुटा दिये हैं। यहां तक कि अपनी मां के गहने भी बेच दिये। लेकिन इसके बाद प्रेमी ने नाबालिग से बात करनी बंद कर दी है। किसी तरह इस बात का पता लगने पर उसके परिजन पुलिस से मदद लेने पहुंचे हैं। युवक उनकी रिश्तेदारी में आता है और हरियाणा में रहता है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलतः पौड़ी निवासी पूर्व शिक्षा विभाग कर्मी का परिवार नगर के अयारपाटा क्षेत्र में रहता है। उनकी 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी की करीब एक वर्ष पूर्व एक विवाह समारोह में हरियाणा में पिता के साथ रहने वाले मूलतः नगर के करीब देवीधूरा-बल्दियाखान ग्राम निवासी दूर के रिश्तेदार युवक से मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों संपर्क में रहने लगे। शातिर युवक हरियाणा में दुकान खोलने के नाम पर किशोरी से लगातार रुपए मांगता रहा और किशोरी अपने पिता के एटीएम के जरिये उसके बैंक खाते में डालती रही। मांग न रुकने पर उसने अपनी मां की सोने की ‘पहुंची’ नाम के आभूषण को भी बेचकर मिली धनराशि युवक के खाते में डाल दी। लेकिन इसके बाद युवक ने बात करनी बंद कर दी। इसके बाद परिजन मल्लीताल कोतवाली पहुंचे और रुपए वापस दिलाने की मांग की। एसएसआई भुवन चंद्र मासीवाल ने बताया कि युवक को बुलाया गया है। उम्मीद है कि वह वह रुपए लौटा देगा। अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

प्यार-इश्क-मोहब्बत संबंधी पुराने समाचार पढ़ने के लिए इन लाइनों को क्लिक करें।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply

loading...