Crime Internet

उफ्फ ऐसा प्रेमी ! पहले नाबालिग रहते भगा ले गया, फिर शादी हुई तो ससुराल से अपहरण कर जबरन पत्नी बनाकर…

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, काशीपुर, 22 जनवरी 2020। कथित एकतरफा मन नहीं तन के प्यार में ऐसा दीवाना भी न देखा होगा। नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जेल से रिहा हुए युवक पर उसी नाबालिग की बाद में शादी होने पर उसका उसकी ससुराल से अपहरण कर दुष्कर्म करने और धोखे शादी करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपी के चंगुल से छूटी विवाहिता ने परिजनों को आपबीती सुनाई जिसके बाद उसके पिता ने आईटीआई थाने में तहरीर सौंपी है।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।
काशीपुर के युवक पर आरोप है कि वह दो वर्ष पूर्व 21 दिसंबर 2018 को जसपुर निवासी एक नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया था। इस मामले में जसपुर कोतवाली में नाबालिग के पिता ने धारा 363 और 366 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने नाबालिग को बरामद कर आरोपी को पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद वह जमानत पर छूट आया। इधर बालिग होने पर इसी लड़की की शादी 19 मई 2019 को मुजफ्फरनगर निवासी एक युवक से हो गई। लेकिन गत 10 जून 2019 को युवक ने अपने साथियों की मदद से इसी विवाहिता को उसकी ससुराल से अगवा कर लिया और उसे अपनी मौसी के घर पर रखा, तथा उसके साथ दुष्कर्म किया। इधर 20 जून 2019 को आरोपी ने विवाहिता को नशा सुंघाकर उससे रजिस्ट्रार कार्यालय में विवाह पंजीकृत करा लिया। लेकिन इधर मौका पाकर किसी तरह उनकी बेटी आरोपित के चंगुल से छूटकर घर पहुंच गई। पीड़िता के पिता ने शिकायत की प्रति एसएसपी, एएसपी व सीओ को भी भेजी है। वहीं एसओ कुलदीप सिंह अधिकारी ने अभी तक तहरीर नहीं मिलने की बात कही है।

यह भी पढ़ें : अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी की शिकायत पर उत्तराखंड में चाइल्ड पोर्नोग्राफी (बच्चों की सैक्स वीडियो) का पहला मामला एक पहाड़ी युवक के खिलाफ दर्ज

-सात मामलों में और दर्ज हो सकते हैं मुकदमे

वायरल हो रहा नाबालिग का एमएमएस।

नवीन समाचार, देहरादून, 12 जनवरी 2020। क्या पहाड़ के युवा ऐसा भी कर सकते हैं, विश्वास नहीं होता। परंतु अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी की शिकायत पर उत्तराखंड में चाइल्ड पोर्नोग्राफी (बच्चों की सैक्स वीडियो) का पहला मामला अल्मोड़ा जनपद के ग्राम काफली, भनोली निवासी किशन सिंह नाम के युवक के खिलाफ प्रदेश के साइबर थाने में दर्ज किया गया है। बताया गया है कि इस सैक्स वीडियो में छात्र-छात्राओं को आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया है। हालांकि इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं किसी साइबर एक्सपर्ट ने इंटरनेट प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल पर आरोपित किशन सिंह के आईपी एड्रेस का इस मामले में दुरुपयोग तो नहीं किया है।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

बताया गया है कि एक अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी को चाइल्ड पोर्नोग्राफी के बारे में शिकायत मिली थी। एजेंसी ने इसकी सूचना भारतीय एजेंसी को दी। नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो की जांच में पता चला कि मामला उत्तराखंड से संबंधित है, इस पर मामला उत्तराखंड को स्थानांतरित कर दिया गया। इस मामले में सलाह दी जा रही है कि कभी भी सैक्स वीडियो, खासकर बच्चों से संबंधित सैक्स वीडियो न बनाएं, इंटरनेट पर निजी तौर पर भी न डालें और न दूसरों के देखें। कहीं मिलें तो प्रदेश के साइबर थाने को सूचित करें। अनजान लोगों से वीडियो चैट करने से बचें। बच्चों के सैक्स वीडियो लिंक कदापि न खोलें। इन्हें देखना भी आपको जेल की सलाखों की पीछे पहुंचा सकता है, क्योंकि साइबर पुलिस इस पर भी नजर रखती है।
सात मामलों में और दर्ज हो सकते हैं मुकदमे
बताया गया है कि गृह मंत्रालय के स्तर पर गठित साइबर सेल देश भर सोशल मीडिया पर अपलोड होने वाले वीडियो पर नजर रखता है। सेल को उत्तराखंड से संबंधित कुल आठ ऐसे मामले मिले हैं, इनकी जांच की जा रही है। इनमें अल्मोड़ा का एक तथा पौड़ी के दो एवं हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर जिले के एक-एक मामले भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : हद है ! इश्क में अंधी हुई नाबालिग ने खुद से डेढ़ गुनी उम्र के प्रेमी पर लुटा दिये चार लाख, मां के गहने भी बेच दिये!

नवीन समाचार, नैनीताल, 30 अक्तूबर 2019। शहर में एक ऐसा अनोखा मामला प्रकाश में आया है, जिसमें इश्क में अंधी हुई 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग किशोरी ने करीब 24-25 की यानी खुद से करीब डेढ़ गुनी उम्र के प्रेमी पर करीब चार लाख रुपए लुटा दिये हैं। यहां तक कि अपनी मां के गहने भी बेच दिये। लेकिन इसके बाद प्रेमी ने नाबालिग से बात करनी बंद कर दी है। किसी तरह इस बात का पता लगने पर उसके परिजन पुलिस से मदद लेने पहुंचे हैं। युवक उनकी रिश्तेदारी में आता है और हरियाणा में रहता है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलतः पौड़ी निवासी पूर्व शिक्षा विभाग कर्मी का परिवार नगर के अयारपाटा क्षेत्र में रहता है। उनकी 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी की करीब एक वर्ष पूर्व एक विवाह समारोह में हरियाणा में पिता के साथ रहने वाले मूलतः नगर के करीब देवीधूरा-बल्दियाखान ग्राम निवासी दूर के रिश्तेदार युवक से मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों संपर्क में रहने लगे। शातिर युवक हरियाणा में दुकान खोलने के नाम पर किशोरी से लगातार रुपए मांगता रहा और किशोरी अपने पिता के एटीएम के जरिये उसके बैंक खाते में डालती रही। मांग न रुकने पर उसने अपनी मां की सोने की ‘पहुंची’ नाम के आभूषण को भी बेचकर मिली धनराशि युवक के खाते में डाल दी। लेकिन इसके बाद युवक ने बात करनी बंद कर दी। इसके बाद परिजन मल्लीताल कोतवाली पहुंचे और रुपए वापस दिलाने की मांग की। एसएसआई भुवन चंद्र मासीवाल ने बताया कि युवक को बुलाया गया है। उम्मीद है कि वह वह रुपए लौटा देगा। अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

प्यार-इश्क-मोहब्बत संबंधी पुराने समाचार पढ़ने के लिए इन लाइनों को क्लिक करें।

Leave a Reply

Loading...
loading...