‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

 

यहां आपके विज्ञापन को कोई फाड़ेगा नहीं-बारिश से गलेगा भी नहीं, और दिखेगा ही : जी हां, हमें पता है कि आप अपने विज्ञापनों के पोस्टरों-होर्डिंगों के विरोधियों व प्रशासन के द्वारा फाड़े जाने और बारिश से गलने से परेशान हैं। तो यहां ‘नवीन समाचार’ पर लगाइये अपना विज्ञापन। यहां प्रतिदिन आपका विज्ञापन लगभग एक लाख बार लोगों को दिखाई देगा, और इस विश्वसनीय माध्यम पर आपको भी गंभीरता से लिया जाएगा । संपर्क करें: 8077566792 या 9412037779 पर।

October 17, 2024

कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल और आईआईएम काशीपुर के बीच MOU, 108 कमल पुष्पोंसे किया गया मां महिषासुर मर्दिनी का अभिषेक, नगर पालिका का अतिक्रमण विरोधी अभियान व नगर पालिका में हुई दो EO की नियुक्ति

Nainital News Navin Samachar Logo

कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल और आईआईएम काशीपुर के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

-अनुसंधान, प्रशिक्षण और शैक्षणिक कार्यों में परस्पर साझेदारी एवं सहयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया है एमओयू
नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अक्टूबर 2024 (Nainital News Today 10 October 24 Navin Samachar) कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल और आईआईएम यानी भारतीय प्रबंधन संस्थान काशीपुर के बीच अनुसंधान, प्रशिक्षण और शैक्षणिक कार्यों में परस्पर साझेदारी एवं सहयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए हैं। यह समझौता कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दीवान रावत और आईआईएम काशीपुर के निदेशक प्रो. सोमनाथ चक्रवर्ती की उपस्थिति में किया गया।

(Nainital News Today 10 October 24 Navin Samachar)
समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के अवसर पर कुमाऊं विश्वविद्यालय और आईआईएम के प्राधिकारी।

बताया गया है कि इस एमओयू के तहत दोनों संस्थान संयुक्त रूप से अनुसंधान परियोजनाओं, शैक्षणिक कार्यक्रमों और प्रशिक्षण कार्यक्रमों को सशक्त बनाएंगे। इसके माध्यम से छात्रों और शिक्षकों को वैश्विक प्रतिस्पर्धा के लिए बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। इस साझेदारी से न केवल शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा, बल्कि विद्यार्थियों के लिए व्यावसायिक दुनिया से सीधा जुड़ने का मार्ग भी प्रशस्त होगा।

इस अवसर पर कुलपति प्रो. रावत ने कहा कि यह सहयोग शिक्षण और शोध की गुणवत्ता को उन्नत करेगा, साथ ही उद्योग और शिक्षा के बीच की दूरी को भी कम करेगा। उन्होंने इसे छात्रों के लिए व्यावसायिक दुनिया में बेहतर अवसरों की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया। वहीं, आईआईएम काशीपुर के निदेशक प्रो. चक्रवर्ती ने इस साझेदारी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि दोनों संस्थान एक-दूसरे की विशेषज्ञता का लाभ उठाकर ज्ञान और नवाचार के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छू सकेंगे। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस समझौते से शिक्षा जगत में ठोस बदलाव लाने की दिशा में मिलकर काम किया जाएगा।

108 कमल पुष्पों, दीपकों और बेलपत्रों से किया गया मां महिषासुर मर्दिनी दुर्गा का अभिषेक (Nainital News Today 10 October 24 Navin Samachar)

नैनीताल। नैनीताल में सर्बजनिन दुर्गा पूजा कमेटी के तत्वावधान में चल रहे 68वें दुर्गा पूजा महोत्सव के अंतर्गत नवरात्र की अष्टमी पर गुरुवार को नयना देवी मंदिर परिसर में कई विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इनकी शुरुआत सुबह 6 बजे संधि पूजा से हुई, जिसमें मुख्य पुजारी तपन चटर्जी के नेतृत्व में मां महिषासुर मर्दिनी दुर्गा का 108 कमल पुष्पों, 108 दीपकों और 108 बेलपत्रों से अभिषेक किया गया।

2ee902145b56d91170a9810cb95f1a4d 415325474
नैनीताल में चल रहे 68वें दुर्गा पूजा महोत्सव में सजी महिषासुर मर्दिनी मां दुर्गा की झांकी।

इसके अतिरिक्त अन्य कार्यक्रमों के साथ ही अपराह्न में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में कुमाउनी लोक गायिका माया उपाध्याय ने अपने गीतों से उपस्थित लोगों का मनोरंजन किया। आयोजन में अन्य गणमान्यों के साथ कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन महरा भी शामिल हुए। आयोजन में आयोजक संस्था के अध्यक्ष बहादुर बिष्ट, उपाध्यक्ष त्रिभुवन फर्त्याल, महासचिव उमेश मिश्रा, कोषाध्यक्ष राकेश कुमार, भास्कर बिष्ट, डॉली भट्टाचार्य, तृप्ति मजूमदार, सुमन साह, आशीष वर्मा, विकास वर्मा और भास्कर सहित अन्य लोग भी योगदान दे रहे हैं।

नगर पालिका ने चलाया अतिक्रमण विरोधी अभियान (Nainital News Today 10 October 24 Navin Samachar)

6492bcd6dffc698f37b4faf2936df298 1274194931
गुरुवार को तल्लीताल में अतिक्रमण हटाते पालिका कर्मी।

नैनीताल। नैनीताल नगर पालिका परिषद द्वारा गुरुवार को अतिक्रमण के विरुद्ध लगातार दूसरे दिन अभियान चलाया गया। इस दौरान माल रोड व तल्लीताल क्षेत्र से नियमविरुद्ध सामान बेच रहे लोगों के अतिक्रमण को हटाया गया। नगर पालिका के नवागत अधिशासी अधिकारी-द्वितीय विनोद जीना के नेतृत्व में चले इस अभियान में दीपराज, शाकिर अली, कोतवाली मल्लीताल के वरिष्ठ उप निरीक्षक पीएस मेहरा, विक्की सिलेलान, राजकुमार, मनोज जोशी व महिला पुलिस कर्मी शामिल रहे। बताया गया कि अभियान आगे भी जारी रहेगा।

नगर पालिका नैनीताल में हुई है दो अधिशासी अधिकारियों की नियुक्ति
20241007 201804.jpg

उल्लेखनीय है कि नगर पालिका नैनीताल में दो अधिशासी अधिकारियों पीसीएस अधिकारी दीपक गोस्वामी और विनोद जीना की नियुक्ति हुई है। जबकि वर्तमान में कार्यरत अधिशासी अधिकारी-द्वितीय पूजा चंद्रा का हल्द्वानी स्थानांतरण हो गया है। अधिशासी अधिकारी-द्वितीय विनोद जीना को पहली नियुक्ति नैनीताल में मिली है। उन्होंने दो दिन पूर्व कार्यभार ग्रहण किया है, जबकि अभी अधिशासी अधिकारी-प्रथम श्री गोस्वामी ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया है। (Nainital News Today 10 October 24 Navin Samachar)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे उत्तराखंड के नवीनतम अपडेट्स-‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें यहाँ क्लिक करके सहयोग करें..

(Nainital News Today 10 October 24 Navin Samachar, Nainital News, Nainital News Today, 10 October 2024. Navin Samachar, NavinSamachar, MOU, Kumaon University Nainital, IIM Kashipur, MOU between Kumaon University Nainital and IIM Kashipur, Mahishasur Mardini, Maa Mahishasur Mardini was anointed with 108 lotus flowers, otus flowers, Anti-Encroachment Campaign, anti-encroachment campaign by the municipality, Nainital Nagar Palika, Appointment of two EOs in Nainital municipality, Nainital municipality,)

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

You cannot copy content of this page