‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

 

यहां आपके विज्ञापन को कोई फाड़ेगा नहीं-बारिश से गलेगा भी नहीं, और दिखेगा ही : जी हां, हमें पता है कि आप अपने विज्ञापनों के पोस्टरों-होर्डिंगों के विरोधियों व प्रशासन के द्वारा फाड़े जाने और बारिश से गलने से परेशान हैं। तो यहां ‘नवीन समाचार’ पर लगाइये अपना विज्ञापन। यहां प्रतिदिन आपका विज्ञापन लगभग एक लाख बार लोगों को दिखाई देगा, और इस विश्वसनीय माध्यम पर आपको भी गंभीरता से लिया जाएगा । संपर्क करें: 8077566792 या 9412037779 पर।

October 17, 2024

‘जॉली एलएलबी-2’ की तरह मंदिर में 3 वर्ष से भेष बदलर रह रहा था मुस्लिम ‘वकील’, भेद खुला तो हुआ फ़रार…

images

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 10 अक्टूबर 2024 (Like Jolly LLB-2-Muslim was living in a Temple)। वर्ष 2017 में आई फिल्म जॉली एलएलबी-2 में एक दृश्य दिखाया गया था, जिसमें एक व्यक्ति अपना धर्म बदलकर छुपकर रह रहा होता है, और अक्षय कुमार उसके नकाब को हटाता है। इसी तरह का एक असली मामला उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले से सामने आया है। यहाँ एक व्यक्ति अपना धर्म और पहचान छिपाकर शिव मंदिर में लंबे समय से रह रहा था।

(Like Jolly LLB-2-Muslim was living in a Temple) शिव मंदिर में तीन साल से भजन कर रहा था विशेष समुदाय का व्यक्ति, पोल खुली तो  हो गया फरार, पुलिस जांच में जुटी - Almora Shiva templeइस घटना के प्रकाश में आने के बाद क्षेत्र में हंगामा मच गया। जैसे ही ग्रामीणों को इस व्यक्ति की सच्चाई का पता चला, आरोपित व्यक्ति मौके से फरार हो गया। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई है और आरोपित की गिरफ्तारी की मांग की है।

मामला कैसे उजागर हुआ? (Like Jolly LLB-2-Muslim was living in a Temple)

(Like Jolly LLB-2-Muslim was living in a Temple) Uttarakhand: साधु बनकर शिव मंदिर में रह रहा था दूसरे समुदाय का व्‍यक्ति,  आधार कार्ड देखा तो सामने आई हकीकत - muslim man living in temple as a monkपुलिस व संबंधितों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, ग्राम प्रधान कैलाश प्रसाद ने बताया कि पेटशाल के शिवालय में रह रहे एक साधु की गतिविधियों पर ग्रामीणों को शक हो गया था। इस पर ग्रामीणों ने जब उस व्यक्ति से आधार कार्ड मांगा, तो उसके असली नाम और पहचान का खुलासा हुआ। जांच में पाया गया कि उसका नाम वकील खिल्लों, उम्र 42 वर्ष, निवासी आगरा (उत्तर प्रदेश) है। जैसे ही यह सच्चाई सामने आई, वह व्यक्ति ग्रामीणों के चंगुल से भागने में सफल रहा।

ग्रामीणों की सतर्कता

इस घटना के बाद, ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने साधु के वेश में छिपे इस व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है। अल्मोड़ा एसएसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि जिले भर में सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है, और उक्त व्यक्ति की गतिविधियों की गहन जांच की जा रही है। साथ ही यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि वह व्यक्ति यहां क्यों आकर रह रहा था और क्या उसका कोई आपराधिक इतिहास है।

तीन साल से बदलकर रहा था नाम

ग्रामीणों ने बताया कि यह व्यक्ति पिछले तीन साल से पेटशाल के शिव मंदिर में रह रहा था। उसने खुद को भजन गायक बताया और यह दावा किया कि उनके धर्म में पत्थर की पूजा नहीं की जाती। इस घटना के कारण क्षेत्र में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, और हिंदू संगठनों ने इसे हिंदू समाज की भावनाओं पर आघात बताया है।

हिंदू संगठनों की मांग

विश्व हिंदू परिषद और अन्य हिंदू संगठनों ने धौलछीना थाने में शिकायत दर्ज कराई है और मांग की है कि आरोपित व्यक्ति को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। पुलिस ने ग्रामीणों से भी अपील की है कि वे ऐसे संदिग्ध तत्वों पर नजर बनाए रखें और किसी भी असामान्य गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को दें। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है और आरोपित व्यक्ति को जल्द ही गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। (Like Jolly LLB-2-Muslim was living in a Temple)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे उत्तराखंड के नवीनतम अपडेट्स-‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें यहाँ क्लिक करके सहयोग करें..।  

(Like Jolly LLB-2-Muslim was living in a Temple, Almora News, Jolly LLB-2, Muslim was living in a Temple Like Sadhu, Fake, Communal,Fraud, Like Jolly LLB-2, a Muslim ‘Vakeel’ was living in a temple in disguise for 3 years, when the secret was revealed he absconded, Petsal News.)

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

You cannot copy content of this page