‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

September 21, 2024

नैनीताल में ई-रिक्शों का किराया 50 फीसद बढ़ा, 1 किमी के देने होंगे अब 15 रुपये…

Indian Currency 500 Rupees Note

-स्कूली बच्चों से भी वसूला गया बढ़ा किराया
नवीन समाचार, नैनीताल, 20 सितंबर 2024 (Fares of E-Rickshaws in Nainital increased 15 Rs) नैनीताल की माल रोड पर चलने वाले ई-रिक्शों के किराए में शुक्रवार को अचानक 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो गयी है। रोज की तरह आज लोग जब ई-रिक्शों के 10 रुपये में टिकट लेने लगे तो उन्हें बताया गया कि किराया बढ़कर 15 रुपये हो गया है। इससे जनता परेशान हुई और महंगाई को लेकर सरकार को कोसने लगी। खास बात यह भी थी कि इसके बारे में जनता को पहले से कोई जानकारी नहीं थी। इस प्रकार अब मात्र 1 किमी के लिये नैनीताल वासियों को 15 रुपये किराया देना होगा।

(Fares of E-Rickshaws in Nainital increased 15 Rs) नैनीताल : रिक्शे का बढ़ जाएगा किराया, स्कूली बच्चों को दी जाएगी छूट -  Nainital News, Nainital Breaking, Naini Live, Uttarakhand Breaking
नैनीताल में संचालित ई-रिक्शे।

आज अचानक किराया बढ़ने के बारे में बताया जा रहा है कि इस संबंध में नगर पालिका किराया वृद्धि का गजट नोटिफिकेशन पिछले माह ही कर चुकी है, लेकिन आज से किराया बढ़ने की जानकारी पालिका के अधिकारियों को भी नहीं थी। क्योंकि किराया रिक्शा चालक-मालिक समिति के द्वारा अचानक बिना किसी पूर्व सूचना के बढ़ाया गया है।

इस संबंध में पूछे जाने पर नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी पूजा चंद्रा ने बताया कि लोक सभा चुनाव से पूर्व ई-रिक्शों का किराया बढ़ाने के लिये आपत्तियों का प्रकाशन किया गया था और आपत्तियों की सुनवाई व निस्तारण के बाद पिछले माह इसका गजट प्रकाशन किया जा चुका है। उन्होंने किराया वृद्धि को सही ठहराते हुए कहा कि काफी समय से किराया नहीं बढ़ाया गया था, अलबत्ता इससे पूर्व कब किराया बढ़ाया गया था, इसकी जानकारी वह नहीं दे पायीं।

यह भी गौरतलब है कि पूर्व में स्कूली बच्चों के लिये किराये में छूट का प्रस्ताव था। कहा गया था कि स्कूली बच्चों को पूर्व की तरह 10 रुपये ही किराया देना होगा, किंतु आज स्कूल आ-जा रहे बच्चों से भी 15 रुपये किराया वसूला गया। इस संबंध में भी नगर पालिका से स्थिति स्पष्ट नहीं हो पायी।

नेहरू से लेकर दिलीप कुमार व अमिताभ बच्चन तक कर चुके हैं नैनीताल में रिक्शों की सवारी (Fares of E-Rickshaws in Nainital increased 15 Rs)

नैनीताल। नैनीताल में तल्लीताल से मल्लीताल के बीच पूर्व में 1858 से हाथ रिक्शे और 22 जनवरी 1942 के बाद से पैडल रिक्शा चलते थे। तब इनका किराया 12 पैंसे प्रति व्यक्ति था। पिछले वर्ष तक ‘शान की सवारी’ रहे नैनीताल के रिक्शों की सवार देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू, नैनीताल में फिल्मायी गयी पहली फिल्म मधुमती के नायक दिलीप कुमार से लेकर सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन तक कर चुके थे।

इनकी जगह नगर में 9 जुलाई 2021 से ई-रिक्शा चलने लगे हैं और अब बीते मार्च माह से पैडल रिक्शे पूरी तरह से इतिहास बन चुके हैं। अन्य शहरों के इतर नैनीताल में पहले पैडल रिक्शा और अब ई-रिक्शा के लिये टिकट लेने की व्यवस्था है और इनका प्रबंधन नगर पालिका के द्वारा और संचालन रिक्शा चालक-मालिक समिति के माध्यम से होता है। (Fares of E-Rickshaws in Nainital increased 15 Rs)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे उत्तराखंड के नवीनतम अपडेट्स-‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें यहाँ क्लिक करके सहयोग करें..

(Fares of E-Rickshaws in Nainital increased 15 Rs, Nainital News, Mahangai, Nainital Mall Road, E-Rickshaws in Nainital, E-Rickshaws, Nainital, Fare, Fares of e-rickshaws in Nainital increased by 50 percent, now you will have to pay Rs 15 for 1 km,)

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :