‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

 

यहां आपके विज्ञापन को कोई फाड़ेगा नहीं-बारिश से गलेगा भी नहीं, और दिखेगा ही : जी हां, हमें पता है कि आप अपने विज्ञापनों के पोस्टरों-होर्डिंगों के विरोधियों व प्रशासन के द्वारा फाड़े जाने और बारिश से गलने से परेशान हैं। तो यहां ‘नवीन समाचार’ पर लगाइये अपना विज्ञापन। यहां प्रतिदिन आपका विज्ञापन लगभग एक लाख बार लोगों को दिखाई देगा, और इस विश्वसनीय माध्यम पर आपको भी गंभीरता से लिया जाएगा । संपर्क करें: 8077566792 या 9412037779 पर।

October 17, 2024

उत्तराखंड में चयन प्रक्रिया नियमावली 2024 तैयार, जल्द एक साथ होगी विभिन्न विभागों में वर्दीधारी सिपाही और उप निरीक्षकों की भर्ती !

Police Navin Samachar

नवीन समाचार, देहरादून, 30 सितंबर 2024 (Uttarakhand-Manual for Uniformed Forces Ready)उत्तराखंड में आने वाले दिनों में विभिन्न विभागों में वर्दीधारी सिपाही और उप निरीक्षकों की भर्ती एक साथ की जाएगी। शासन स्तर पर इन विभागों में वर्दीधारियों की सीधी भर्ती की प्रक्रिया में एकरूपता लाने के उद्देश्य से चयन प्रक्रिया नियमावली 2024 तैयार की गई है। शासन ने इस नियमावली का ड्राफ्ट संबंधित विभागों को भेज दिया है और उनसे 30 सितंबर यानी आज तक मंतव्य और सुझाव मांगे गए हैं। यदि आज तक कोई विभाग उत्तर नहीं देता है, तो इसे उनकी सहमति मानी जाएगी।

सभी विभागों में वर्दीधारियों के पदों पर एक साथ-एक प्रक्रिया से होगी भर्ती (Uttarakhand-Manual for Uniformed Forces Ready)

प्रदेश सरकार के पुलिस विभाग (सिविल एवं पीएसी), अग्निशमन, कारागार, वन विभाग, आबकारी, परिवहन, और सचिवालय प्रशासन में समय-समय पर सिपाही, उप निरीक्षक, बंदी रक्षक, सचिवालय रक्षक आदि पदों पर भर्तियां की जाती हैं। अब तक हर विभाग अपनी जरूरत के अनुसार अलग-अलग अधियाचन भेजते थे, जिससे अभ्यर्थियों को विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए अलग-अलग आवेदन और परीक्षा शुल्क भरना पड़ता था। इस प्रक्रिया में एकरूपता लाने के लिए नई नियमावली तैयार की गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव (एसीएस) की अध्यक्षता में एक कमेटी ने उत्तराखंड वर्दीधारी सिपाही एवं उप निरीक्षक पदों पर सीधी भर्ती की चयन प्रक्रिया का ड्राफ्ट तैयार किया। अब यह फाइल विभागों के पास भेजी जा चुकी है। यदि 30 सितंबर यानी आज तक कोई विभाग उत्तर नहीं देता है, तो इसे उनकी सहमति मानी जाएगी।

(Uttarakhand-Manual for Uniformed Forces Ready) अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन ने की पर्यटन विभाग में सीएम घोषणाओं की समीक्षा  - संवाद जान्हवीअपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन ने कहा कि ड्राफ्ट तैयार हो चुका है और विभागों से प्राप्त जवाब और सुझावों के बाद ही इस पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

भर्ती होने वाले विभाग :

  • पुलिस विभाग (सिविल एवं पीएसी)
  • अग्निशमन
  • कारागार
  • वन विभाग
  • आबकारी
  • परिवहन
  • सचिवालय प्रशासन

इस नियमावली के लागू होने के बाद सभी वर्दीधारी पदों की भर्ती में एकरूपता आ जाएगी, जिससे अभ्यर्थियों को भी सुविधा होगी और विभागीय प्रक्रियाएं भी सुगम होंगी। (Uttarakhand-Manual for Uniformed Forces Ready)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे उत्तराखंड के नवीनतम अपडेट्स-‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें यहाँ क्लिक करके सहयोग करें..। 

(Uttarakhand-Manual for Uniformed Forces Ready, Uttarakhand News, Employment News, Government Jobs, Government Jobs in Uttarakhand, Jobs, Naukari, Sarkari Naukari, Selection Process Manual 2024 for Uniformed Forces in Uttarakhand, Selection Process Manual 2024 ready in Uttarakhand, Uniformed constables and sub-inspectors will be recruited in various departments simultaneously, Uttarakhand Police, Fire Brigade, Forest Department, Jail, Tranaport, Excise, Aabkari,)

Uttarakhand-Manual for Uniformed Forces Ready, Uttarakhand News, Employment News, Government Jobs, Government Jobs in Uttarakhand, Jobs, Naukari, Sarkari Naukari, Selection Process Manual 2024 for Uniformed Forces in Uttarakhand, Selection Process Manual 2024 ready in Uttarakhand, Uniformed constables and sub-inspectors will be recruited in various departments simultaneously, Uttarakhand Police, Fire Brigade, Forest Department, Jail, Tranaport, Excise, Aabkari,

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

You cannot copy content of this page