Crime

पत्नी को छोड़ 18 वर्ष से प्रेमिका के साथ नैनीताल में रह रहा व्यक्ति गांव लौटा, तो फिर जो हुआ…

-सबक लीजिए, सत्यापन करवाइये…
पत्नी की याद आई प्रेमिका को छोड़ भागा, थाना पहुंची पीड़िता | Missed wife  ran away leaving girlfriend, victim reached police station | पत्नी की याद  आई प्रेमिका को छोड़ भागा ...नवीन समाचार, नैनीताल/आजमगढ़, 29 जून 2022। सरोवर नगरी नैनीताल को लोग प्रेम की नगरी भी कहते हैं। यहां लोग अपने प्रेमीजनों के साथ प्रेम को बढ़ाने पहुंचते हैं। लेकिन प्रेम सामाजिक मर्यादाओं की सीमा में हो, तो ही प्रेम रहता है, अन्यथा व्यभिचार कहलाता है।

बहरहाल, एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जिसमें एक व्यक्ति अपनी पत्नी को गांव में छोड़कर और अपनी प्रेमिका को साथ लेकर नैनीताल आ गया। यहां 18 वर्ष रहा। प्रेमिका से पैदा हुई 16 वर्ष की बेटी सहित तीन बच्चे भी है। फिर एक दिन अचानक मां-बेटी से दिल उखड़ा तो 18 वर्ष बाद उन्हें छोड़कर गांव चला गया। पीछे-पीछे प्रेमिका भी अपने तीन बच्चों के साथ गांव लेकर पहुंच गई, और उसके बाद जो होना था, उसकी सहज ही कल्पना की जा सकती है।

घटना में एक पक्ष यह भी है कि इतने वर्षों में यदि इस व्यक्ति का पुलिस ने ठीक से सत्यापन किया होता। उसकी जांच रिपोर्ट उसके गांव पहुंचती तो उसके जीवित होने से से भी अनजान पत्नी व अन्य घरवालों को पता चल जाता कि वह कहां है। ऐसे न जाने कितने लोग शहर में बिना सत्यापन के रह रहे होंगे। सवाल यह है कि उनमें से कोई अपराधी प्रवृत्ति के हुए तो शहर को कितना नुकसान पहुंचा सकते हैं।

बहरहाल यह मामला उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के सगड़ी तहसील के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के धुंसवा-मानिकपुर गांव निवासी इंदल यादव नाम के व्यक्ति का है, जो 18 साल पूर्व अपनी पत्नी धानमती और तीन बच्चों को छोड़कर अपनी प्रेमिका मुराती देवी के साथ नैनीताल आ गया और यहां छोटा-मोटा रोजगार करता रहा। प्रेमिका से उसकी 16 वर्ष की बेटी सहित तीन बच्चे भी है। इधर बीती 31 मई को वह अचानक 18 साल बाद अपने गांव-घर चला गया।

इससे उसके घर पर पत्नी व बच्चों में खुशी की लहर दौड़ गई थी। लेकिन यह खुशी अधिक दिन तक नहीं रह सकी। उसके पीछे-पीछे मुराती देवी भी अपने तीन बच्चों के साथ पहुंच गई। इसके बाद विवाद हो गया। मुराती देवी भी खुद को उसकी पत्नी बताने लगी और उसकी दोनों पत्नियां झगड़ पड़ीं और बच्चों के साथ थाने पहुंच गई। किसी तरह पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता कराया। इसके बाद इंदल अपनी दोनों पत्नियों को लेकर घर चला गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : प्रेमी से हुए विवाद के बाद 18 वर्षीय किशोरी ने किया विषपान, मौत

देवास : नगर परिषद के कर्मचारी ने नगर परिषद कार्यालय में जहर खाया, कन्नौद  थाना क्षेत्र का मामला - IndiaMIXनवीन समाचार, हल्द्वानी, 19 जून 2022। रविवार को एक 18 वर्षीय किशोरी की डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। बताया गया है कि उसे शनिवार को विषपान किए जाने के बाद गंभीर हालत में चिकित्सालय में भर्ती किया गया था।

परिजनों के हवाले से पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार टनकपुर निवासी 18 वर्षीय टीना (बदला हुआ नाम) को भारतीय सेना में तैनात युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमी से कहासुनी के बाद उसने जहर खा लिया था। उसे बचाने की कोशिश की गई। किंतु बचाया न जा सका। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 21 वर्षीय युवती की आत्महत्या के मामले में प्रेमी सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, प्रेमी गिरफ्तार

Kerala: महिला से बलात्कार और फिर उसकी हत्या करने के आरोप में एक व्यक्ति  गिरफ्तार, प्रेमी के घर पर लटका मिला था शव | TV9 Bharatvarshनवीन समाचार, किच्छा, 4 जून 2022। एक युवती द्वारा जहर खाकर आत्महत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने मृतका की मां की तहरीर पर उसके प्रेमी युवक सहित सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। साथ ही पुलिस में आरोपित प्रेमी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलभट्टा थाना अंतर्गत ग्राम बरा निवासी महिला ने थाना पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी 21 वर्षीय पुत्री का किच्छा के पंजाबी मोहल्ला निवासी चेतन गंगवार से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मामला जानकारी में आने के बाद दोनों पक्षों की सहमति पर युवक एवं युवती का विवाह तय कर दिया गया। आरोप है कि विवाह की तय तारीख के एक दिन पूर्व प्रेमी ने विवाह से इंकार कर दिया।

विवाह से इनकार किए जाने के बाद युवती लगातार परेशान रहने लगी और बीती 10 मई को युवती ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इस कारण उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतका की मां की तहरीर पर पुलिस ने चेतन गंगवार, सूरज पाल, जितेंद्र, राजेंद्र, अखिलेश, मुकेश एवं शंकरलाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने मुख्य आरोपित चेतन गंगवार को थाना अंतर्गत ग्राम सिरौली कला क्षेत्र से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल निवासी शादीशुदा युवक ने धोखे से दूसरी शादी की, दो बेटियां होने के बाद पत्नी-बच्चियों को बेसहारा छोड़ा…

नवीन समाचार, लंढौरा-रुड़की, 1 जून 2022। लंढौरा में किराए पर रहकर नौकरी करने वाले नैनीताल जनपद निवासी युवक पर एक महिला ने शादी की बात छिपाकर उससे दूसरी शादी करने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता युवक के 2 बच्चों की मां बन चुकी है, और अब उसे अपने पति की असलियत पता चली है। पीड़िता का कहना है कि उसके पति ने उसे साथ रखने से इनकार कर दिया। लिहाजा उसने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है।

पुलिस से पीड़िता द्वारा की गई शिकायत के आधार पर प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल निवासी एक युवक लंढौरा में किराए पर रहकर एक कंपनी में काम करता था। इस बीच उसकी मुलाकात रुड़की के एक गांव निवासी युवती से हुई। युवक ने बताया कि उसकी अब तक शादी नहीं हुई और वह उससे शादी करना चाहता है।

युवती ने उसके शादी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और अपनी मां से मुलाकात कराई। घर की आर्थिक स्थिति सही नहीं होने पर युवती की मां शादी करने के लिए राजी हो गई है, और दोनों ने मंदिर में शादी कर ली। इस बीच युवती ने दो बेटियों को जन्म दिया।

इधर, कुछ दिन पहले युवक बिना बताए नौकरी छोड़कर गायब हो गया। पीड़िता ने उसकी आसपास तलाश की लेकिन पता नहीं चल पाया। इस बीच उसे युवक का नैनीताल का पता मिल गया। वह उसकी तलाश करते हुए नैनीताल पहुंची तो पता चला कि वह पहले से शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं। आरोप है कि उसने पीड़िता और उसकी दोनों बेटियों को साथ रखने से इनकार कर दिया। आरोपित नैनीताल में कहां का रहने वाला है, इसका सही पता नहीं है।

इधर पीड़िता बेटियों को लेकर सिविल लाइंस कोतवाली पहुंची और इंसाफ की गुहार लगाई। कोतवाली प्रभारी देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच कराई जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : शादीशुदा महिला ने दूसरे शादीशुदा युवक पर लगाया शादी कर शारीरिक शोषण करने का आरोप

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 अप्रैल 2022। नगर की एक शादीशुदा और बच्चों वाली महिला ने एक शादीशुदा युवक पर अपनी शादी की बात छुपाकर उससे मेलजोल बढ़ाने, उसका उसके पति से संबंध तुड़वाने और मंदिर में शादी कर उसका शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है, और आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तल्लीताल क्षेत्र निवासी महिला ने डीआईजी कार्यालय में शिकायती पत्र देकर कहा है, कि मल्लीताल स्थित एक बैंक में सफाई का काम करने वाले युवक ने खुद को कुंवारा बताकर उससे मेलजोल बढ़ाया। इस कारण वह अपने पति से अलग हो गई। इसके बाद युवक ने उसके साथ मंदिर में विवाह किया, लेकिन अपने घर नहीं ले गया और शादी के नाम पर शारीरिक शोषण करता रहा। जब उसने युवक से घर ले जाने को कहा तो उसने मना कर दिया। अब उसे जानकारी मिली है कि युवक पहले से ही शादीशुदा है। इस प्रकार महिला ने युवक पर धोखाधड़ी और जबरन शारीरिक शोषण करने के आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

उधर, तल्लीताल थाना पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व में इस मामले की जांच की गई। पीड़ित बताने वाली महिला व आरोपित युवक दोनों शादीशुदा हैं। महिला के बच्चे भी हैं। वह समाज के लोगों की मौजूदगी में युवक से विवाह व आरोपों के कोई प्रमाण नहीं दिखा पाई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल की युवती के लिए गुजरात से मिलने पहुंचा शोहदा, करने लगा अश्लील हरकतें

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 25 मार्च 2022। पहले से कई लड़कियों से संबंध रखने वाला अहमदाबाद गुजरात निवासी एक शोहदा सोशल मीडिया से नगर की एक कम उम्र युवती के संपर्क में आया और उसे भी अपने जाल में फंसाने के लिए यहां चला आया और सार्वजनिक स्थान पर ही उससे अश्लील हरकत करने लगा। गनीमत रही कि पुलिस की नजर उस पर पड़ गई और उसकी पोलपट्टी खुल गई। उसके मोबाइल में कई लड़कियों के नंबर और फोटो मिले। इसे देखने के बाद युवती की भी आंखें खुलीं और उसने जीवन में कभी ऐसी गलती न दोहराने की कसम खाई।

हुआ यह कि तल्लीताल थाना पुलिस को ठंडी सड़क के भूस्खलन की वजह से अवरुद्ध होने के बावजूद उस ओर अवांछित गतिविधियां होने की सूचना मिल रही थी। इस पर शुक्रवार को तल्लीताल थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा के साथ इस क्षेत्र में छापेमारी की। पुलिस की ओर से बताया गया है कि इस दौरान उन्हें एक युवक-युवती सार्वजनिक स्थान पर काफी देर से अश्लील हरकतें करते नजर आए। करीब 20-21 वर्षीय युवक अहमदाबाद गुजरात का निकला। युवती ने बताया कि सोशल मीडिया से वह उसके संपर्क में आई।

आज वह उससे मिलने आ गया। उसके मोबाइल ने अनेकों युवतियों के नंबर व फोटो मिलने के बाद युवती की आंखें खुलीं। पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर ऐसी हरकतें करने पर दोनों का 500-500 रुपए का 81 पुलिस एक्ट के तहत चालान किया। इनके अलावा भी दो अन्य लोगों का वहीं सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने पर 500-500 रुपए का चालान किया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो बच्चों की मां को इतनी महंगी पड़ी अनजान व्यक्ति से एक फोन कॉल, पति-इज्जत सब कुछ गंवाकर अब मिल रही धमकियां…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 4 मार्च 2022। दो बच्चों की मां को एक बार अपने पति की जगह अनजान व्यक्ति से फोन पर दोस्ती महंगा पड़ गया। उसकी जिंदगी तबाह हो गई है। दोस्ती के बाद युवक ने उससे दुष्कर्म किया। निकाह करने का भरोसा देकर महिला का उसके पति से तलाक करवा दिया। लेकिन अब न केवल निकाह करने से मुकर गया है, बल्कि महिला को जान से मारने की धमकी दे रहा है। महिला की शिकायत पर अब पुलिस ने आरोपित पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी के बनभूलपुरा निवासी एक महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसके दो बच्चे, चार साल की बेटी व डेढ़ साल का बेटा है। कुछ समय पहले उसके मोबाइल फोन पर एक युवक का फोन आया, जिसने अपना नाम इसरार निवासी सिविल लाइन रामपुर और वर्तमान निवासी काबुल का गेट बनभूलपुरा बताया। दोस्ती होने वह बार-बार फोन कर मिलने के लिए कहने लगा। मना करने पर उसने जहर खाकर मरने की धमकी दी, जिससे वह डर गइ्र और उसके कहे अनुसार उससे मिलने पहुंच गई।

इस पर आरोपित उसे अपने कमरे में ले गया और उसे नशीला पदार्थ पिलाकर उससे दुष्कर्म किया तथा उसकी अश्लील वीडियो बना ली। होश में आई तो वह नग्नावस्था में थी। इसके बाद वह अक्सर उसे वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म करने लगा। पिछले वर्ष 10 जुलाई 2021 को भी वह उसे बाजपुर के कालू होटल में वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ले गया और रातभर उसे होटल में रखकर उससे दुष्कर्म किया। बाद में आरोपित ने उससे निकाह करने के लिए पति से तलाक लेने को कहा। इस पर उसने अपने पति से तलाक ले लिया। पति से तलाक लेने के बाद उसने आरोपी से निकाह को कहा तो वह मुकर गया, और उसे जान से मारने की धमकी देने लगा है। एसओ नीरज भाकुनी ने बताया आरोपित पर दुष्कर्म व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : प्रेमिका से किया शादी का वादा और 3 दिन पहले ही कर ली किसी और से शादी, अब उससे भी शादी को तैयार, पर…

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

नवीन समाचार, हरिद्वार, 25 फरवरी 2022। हरिद्वार के कनखल क्षेत्र के एक युवक ने अपनी प्रेमिका से 26 फरवरी को यानी कल शादी करने का वादा किया, लेकिन इससे तीन दिन पहले ही 23 फरवरी को दूसरी लड़की से निकाह कर लिया। नाराज प्रेमिका ने थाने पहुंचकर प्रेमी युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

इस पर दिलचस्प बात यह है कि जेल जाने से बचने के लिए प्रेमी ने प्रेमिका से भी यानी पहले शादी कर चुकने के बाद दूसरी शादी करने की हामी भर दी है। अलबत्ता, देर रात तक दोनों परिवार बातचीत से मामले का हल निकालने में जुटे हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कनखल क्षेत्र के एक युवक का प्रेम-प्रसंग पथरी क्षेत्र की युवती से चल रहा था। युवक ने 26 फरवरी को प्रेमिका से शादी का वादा किया था। इस बीच 23 फरवरी को ज्वालापुर क्षेत्र की एक लड़की से उसने निकाह कर लिया। आज इसकी भनक लगने पर प्रेमिका कनखल थाने पहुंच गई और प्रेमी पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की। उधर, शादी के तत्काल बाद ही प्रेमिका के सामने आने से नई नवेली दुल्हन और उसके परिवार वाले भी सकते में आ गए।

इस पर पुलिस ने युवक से पूछताछ की। प्रेमिका ने शादी की बात की तो युवक उसके साथ भी शादी करने के लिए राजी हो गया। हालांकि, परिवारों में कोई सहमति नहीं बनी। देर रात तक दोनों परिवार अपने स्तर से मिल बैठकर कोई हल निकालने में जुटे हुए हैं। यह तय है कि कोई सर्वमान्य हल नहीं निकला तो प्रेमी युवक को जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। वहीं, इंस्पेक्टर कनखल मुकेश चौहान ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हत्यारी पत्नी : आठ साल पहले 18 की उम्र में घर से भागकर की थी शादी, अब कर दिया उसी पति का कत्ल

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

नवीन समाचार, किच्छा (ऊधमसिंह नगर), 20 फरवरी 2022। मुजफ्फरनगर के खतौली निवासी गत दिवस अशोक पंडित नाम के व्यक्ति की हत्या हो गई थी। अब पुलिस ने खुलासा किया है कि उसे उसकी पत्नी शिल्पा ने ही अपने प्रेमी अमित अग्निहोत्री और उसके मौसेरे भाई अंकित तिवारी से मरवाया था। गौरतलब है कि आठ साल पहले तब 18 साल की शिल्पा ने अशोक से घर से भागकर शादी की थी।

एएसपी ममता बोहरा ने शनिवार को पुलभट्टा थाने में पत्रकारों को बताया कि बृहस्पतिवार सुबह खटीमा रोड पर बरा के निकट खून से लथपथ शव बरामद किया गया था। शव की शिनाख्त अशोक पंडित निवासी खतौली जनपद मुजफ्फरनगर के रूप में की गई थी। अशोक अपने ममेरे भाई मनोज की बारात में काशीपुर से यहां अग्रसेन भवन आया था। परिजनों के अनुसार अशोक किसी अनजान व्यक्ति के साथ बाइक पर सवार होकर रात साढ़े दस बजे वैवाहिक स्थल से लापता हुआ था। उसे जाते समय उसके साले विशाल ने देखा था। अशोक के छोटे भाई सुमित की तहरीर पर पुलभट्टा थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

एएसपी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से एसओजी टीम को पता चला कि फतेहगंज पश्चिमी जनपद बरेली निवासी अमित अग्निहोत्री के साथ अशोक पंडित की पत्नी शिल्पा के साथ लंबी बातें होती थी। घटना की रात अमित अपने मौसेरे भाई अंकित तिवारी निवासी इज्जतनगर बरेली के साथ बाइक पर बैठकर बरातघर पहुंचा था। उसने अंकित को 40 हजार रुपये देने का वादा किया था। अमित बारातघर से दूर हाईवे पर रुक गया जबकि उसने अशोक को बुलाने के लिए अंकित को भेजा। अंकित ने शराब पिलाने के बहाने अशोक पंडित को अपनी बाइक पर बैठा लिया। हाईवे पर मास्क पहने पहले से खड़ा अमित भी बाइक पर बैठ गया।

बरा के पास पहुंचने पर तेल खत्म होने का बहाना बनाकर जैसे ही बाइक रोकी, अंकित ने अशोक के सिर पर हथौड़ी से वार कर दिया। जब अशोक लहूलुहान होकर गिर पड़ा तो दोनों ने खून से लथपथ अपने कपड़े बैग में रखे और बरेली चले गए। पुलिस के अनुसार शनिवार शाम को अमित और अंकित तिवारी को पुलभट्टा बार्डर और शिल्पा को उसके काशीपुर स्थित किराये के घर से गिरफ्तार किया गया। अशोक का साढ़े चार साल का बेटा दिवांश है।

आठ साल पहले दोनों ने घर से की थी शादी
किच्छा। शिल्पा और अमित की प्रेम कहानी काशीपुर से शुरू हुई थी। शिल्पा और अशोक जिस मकान में रहते थे उसी में अमित के चाचा संजीव किराये पर रहते थे। जब अमित अपने चाचा के घर आता तो उसका सामना शिल्पा से होता था। यहीं दोनों में प्यार हो गया। 2019 में अशोक काम धंधे के लिए दुबई चला गया तो मिलने-जुलने लगे। शिल्पा ने 2013 में अशोक पंडित के साथ 18 साल की उम्र में घर से भागकर शादी की थी। दोनों के घर खतौली में आसपास थे। दो साल तक तो शिल्पा के माता-पिता ने अशोक को स्वीकार नहीं किया बाद में किसी तरह उसका अपने घर आना-जाना शुरू हुआ। शादी के बाद अशोक दुबई चला गया। इस बीच शिल्पा ने दूसे युवक से प्रेम संबंध बना लिए। अप्रैल 2021 में अशोक दुबई से लौटा तो उसे अपनी पत्नी का अक्सर फोन वेटिंग में जाने से शक होने लगा।

बाद में शिल्पा ने अपने प्रेमी से बात करने के लिए अलग सिम और मोबाइल ले लिया। एसओजी प्रभारी ने बताया कि शिल्पा की कॉल रिकार्डिंग में कई बार अशोक उसे समझा रहा है। एसओजी के मुताबिक हत्यारोपी शिल्पा तेज तर्रार है। पति को शक न हो इसलिए वह अपना फेसबक एकाउंट भी जीनत खान के नाम से चलाती है और प्रेमी से दूसरे सिम से बात करती थी। खुलासा करने वाली टीम में एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट, एसआई विकास चौधरी, प्रकाश चौधरी, ललित कुमार, गणेश पांडे, भूपेंद्र सिंह, प्रमोद कुमार, राजेंद्र कश्यप, नीरज शुक्ला, पुलभट्टा एसओ राजेश पांडे, दिनेश चंद भटट, नीमा बोहरा, अर्जुन गिरी, कीर्ति भटट, ललित कुमार, दीपक, महेंद्र सिंह, हेमा मेहता, गीता, धरमवीर सिंह आदि थे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी तय की छोटी से, मुंह दिखाई में निकली दूल्हे से 25 साल बड़ी ‘नन्ही’

नवीन समाचार, बाजपुर, 21 सितंबर 2021। ऊधमसिंह नगर जनपद के बाजपुर में एक युवक के साथ शादी के नाम पर बड़ा धोखा हो गया। सगाई के वक्त दूल्हे को छोटी बहन दिखाई गई, लेकिन शादी के बाद जब दुल्हन की मुंह दिखाई की रस्म हुई तो दूल्हा हक्का-बक्का रह गया। लड़के की शादी छोटी की जगह दूल्हे से उम्र में 25 साल बड़ी तलाकशुदा बहन से करा दी गई।

इसके बाद भी दूल्हे की शिकायत ना ही ससुरालियों ने और ना ही पुलिस ने सुनी। इस पर उसने न्यायालय की शरण ली। अब न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने एक महिला सहित छह लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निकटवर्ती बरहनी निवासी शेर मोहम्मद पुत्र गुच्छन ने बताया कि उसने अपने बेटे इकबाल की शादी दोराहा बाजपुर में रहने वाले तालिब की बेटी सबीना के साथ तय की थी। शादी में कोई दान-दहेज नहीं लिया। फिर भी निकाह में तालिब व उसके परिवार वालों ने धोखे से सबीना की जगह अपनी तलाकशुदा बेटी मिशरा उर्फ शौकीन उर्फ नन्हीं के साथ इकबाल का निकाह करा दिया।

निकाह के बाद मुंह दिखाई के दौरान महिलाओं ने दुल्हन से चेहरे का घूंघट हटाने को कहा तब पता चला कि दुल्हन बदल चुकी है। दुल्हन इकबाल से करीब 25 साल बड़ी है, उसका तलाक हो चुका है। शेर मोहम्मद ने कहा कि मामले में कई पंचायतें हुई लेकिन हल नहीं निकला। यही नहीं आरोपियों ने उसके बेटे इकबाल को जबरन अपने घर में बंधक बनाकर रखा हुआ है। बहरहाल कोर्ट के आदेश पर अब पुलिस ने पूरे घटनाक्रम में महिला सहित 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच जारी है। (डॉ. नवीन समाचार) अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : चार बच्चों के पिता से प्रेम करना एलएलबी की छात्रा को पड़ा भारी, गंवानी पड़ी जान…

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 7 सितंबर 2021। रुड़की के शास्त्री नगर निवासी एलएलबी कर रही ऋतु नाम की एक छात्रा के लिए चार बच्चों के पिता से प्रेम करना जानलेवा साबित हुआ है। गत एक सितंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में वह लापता हो गई थी। अब पता चला है कि युवती की हत्या की गई थी। मंगलवार को युवती का शव झाल से बरामद हुआ। उसके रुड़की में फोटोग्राफी की दुकान चलाने वाले प्रेमी बंटी निवासी किशनपुर ने उसकी हत्या करने की बात स्वीकार कर ली है। हालांकि महिला भी तलाकशुदा है। आरोपित ने बताया कि युवती उस पर शादी करने का दबाव बना रही थी। इस कारण उसने उसे गंगनहर किनारे मिलने के लिए बुलाया, और उसे बातों में उलझा कर गंगनहर में धक्का दे दिया।

उल्लेखनीय है कि लापता हुई युवती की स्कूटी पीर बाबा कालोनी के पास गंगनहर किनारे खड़ी मिली थी। युवती की मां ने रुड़की में दुकान चलाने वाले उसके प्रेमी अजय सैनी उर्फ बंटी निवासी किशनपुर और अजय सैनी पर बेटी की हत्या करने का शक जताया है। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने सच उगल दिया। गंगनहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने बताया कि तीन साल से उसके रितु से प्रेम संबंध थे। रितु पिछले कुछ दिनों से उस पर शादी करने का दबाव डाल रही थी। आरोपित पहले से ही शादीशुदा था और उसके चार बच्चे हैं। इसके चलते ही उसने शादी से इनकार कर दिया।

बताया कि एक सितंबर को दोनों में झगड़ा भी हुआ था। गुस्से में ऋतु उसका मोबाइल लेकर अपने घर आ गई थी। यहां पर भी दोनों में खूब झगड़ा हुआ था। शादी का आश्वासन देकर उसने ऋतु से अपना मोबाइल ले लिया और फिर उससे छुटकारा पाने के लिए हत्या की योजना बनाई और एक सितंबर की शाम को ही उसने उसे मिलने के लिए पहले कलियर रोड पर बुलाया। यहां से सीधे यह लोग पीरबाबा कालोनी के पास पहुंचे। दोनों गंगनहर की पटरी पर बैठे थे। इसी दौरान आरोपित ने ऋतु के गले से चेन छीन ली और उसे गंगनहर में धक्का दे दिया। उसकी स्कूटी को वहीं छोड़कर आरोपित वहां से घर आ गया था। (डॉ. नवीन समाचार) अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बाजार में पत्नी के साथ घूम रहे युवक को युवती ने चप्पलों से पीटा, पत्नी भी धक्का देकर गई, अब पुलिस कार्रवाई की भी लटकी तलवार

नवीन समाचार, मंगलौर, 26 अगस्त 2021। अपने साथी के इतर अन्य से अनैतिक संबंध रखने का अंजाम हमेशा, देर-सबेर बुरा ही होता है। नगर के सिडकुल थाना क्षेत्र में पत्नी के साथ बाजार में घूम रहे एक व्यक्ति पर अचानक एक युवती ने चप्पलों से हमला बोल दिया, तो अचानक किसी की समझ में कुछ नहीं आया। युवक की पत्नी भी पिटाई करने वाली युवती पर भड़क उठी। लेकिन मामला उसकी समझ में आया तो वह भी अपने पति को धक्का देकर चली गई। इस प्रकार युवक दो-दो महिलाओं से बीच बाजार पिट गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिटा युवक का शादीशुदा होने के बावजूद अन्य युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इधर बुधवार देर शाम जब वह पत्नी के साथ बाजार में घूम रहा था तो उसकी प्रेमिका ने उसे देख लिया था। दरअसल उसने प्रेमिका को अपने शादीशुदा होने की और पत्नी से दूसरी युवती से प्रेम संबंध होने की बात छुपाई थी। लेकिर पत्नी के साथ घूमते देखकर उसकी प्रेमिका की समझ में तत्काल बात आ गई और वह युवक की चप्पलों से पिटाई करने लगी, जबकि जब पत्नी की समझ में यह बात आई तो वह भी उसे धक्का देकर घर चली गई। थाना प्रभारी लखपत सिंह बुटोला ने कहा कि मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। यदि युवती शिकायत करती है तो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
बताया गया है कि युवक अपनी पत्नी के साथ और प्रेमिका अकेले बाजार में खरीदारी करने के लिए आई हुई थी। बाजार में दोनों अमने-सामने आ गए। युवक को देखकर युवती की उसकी तरफ बढ़ी तो युवक अनजान बन गया। जिसके बाद प्रेमिका आक्रामक हो गई। पति-पत्नी और वो के इस ड्रामे को देखने के लोगों की भीड़ जमा हो गई। (डॉ. नवीन समाचार) अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी की वेबसाइट से लड़की पसंद कर शादी की, दुल्हन निकली लड़के से 20 साल बड़ी, मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, देहरादून, 12 अगस्त 2021। एक पिता द्वारा अपनी बेटी की शादी के लिए बेटी की उम्र के झूठे दस्तावेज बना कर उसकी शादी 12 साल छोटे युवक से करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। अब भेद खुलने पर पिता व परिजनों के लिए जेल जाने की नौबत आ गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सर्वे ऑफ इंडिया में नौकरी करने वाले मथुरा यूपी निवासी युवक ने राजधानी के डालनवाला थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्होंने शादी की एक वेबसाइट पर एक निधि पांडेय नाम की लड़की का प्रोफाइल देखा था। इसमें उसने अपनी उम्र 28 वर्ष दर्शायी थी। दोनों के बीच बात शुरू हुई और दोनों के परिवार शादी को राजी हो गए। शादी की जब बारी आई तो निधि पांडे के पिता ने उसकी जन्मतिथि 22 सितंबर 1991 बताई। इस आधार पर शादी भी हो गई।

लेकिन शादी के 20 दिन बाद ही यह बात खुल गई कि निधि की जन्मतिथि 1991 नहीं बल्कि 1983 की है। इस तरह से निधि सोनू से 12 साल बड़ी है। जब युवक ने निधि के पिता से बात की तो आरोप है कि उन्होंने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद निधि पांडेय की बड़ी बहन को बात बताई गई। उसकी बड़ी बहन आबकारी विभाग उत्तर प्रदेश में इंस्पेक्टर हैं। उसने अपने पद का रौब गालिब करते हुए कहा कि उसने एलएलबी भी की हुई है। सारी उम्र उसे जेल में सड़ा सकती है। इंस्पेक्टर डालनवाला मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि सोनू शर्मा की शिकायत पर लड़की और उसके परिवार वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। (डॉ. नवीन समाचार) अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दूसरे धर्म की युवती से निकाह कर पड़ा दूसरी के चक्कर में, अब आई झील में कूदने की नौबत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जुलाई 2021। समाज के नियमों को तोड़ने का अंजाम कभी भी सुखद नहीं होता। सरोवरनगरी में एक युवक ने नैनी झील में कूदने का प्रयास किया। गनीमत रही कि कुछ लोगों ने उसे ऐसा करने से पहले देख लिया और पुलिस को सूचना देकर बचा लिया। बाद में मामला विवाहेत्तर प्रेम संबंध का निकला।

बताया गया है कि युवक ने करीब पांच वर्ष पूर्व दूसरे धर्म की युवती से निकाह किया था, और बाद में दूसरी युवती से विवाहेत्तर संबंध रखने लगा। पत्नी को इसका पता चला तो उसे समझा दिया गया। अब दूसरी युवती गले ही पड़ने लगी तो नौबत झील में कूदने की आ गई। पुलिस जब उसे बचाकर कोतवाली लेकर आई तो वहां उसकी पत्नी और दूसरी युवती भी पहुंच गई और तीनों के बीच जमकर तकरार होने लगी।  अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पहले शारीरिक आकर्षण को प्यार मान हर हद से गुजरे, अब झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 मार्च 2021। पहले जवां उम्र में शारीरिक आकर्षण का ‘प्यार’ मानना और फिर फिल्मों की तरह हर अनुभव लेने के लिए हर हद से गुजर जाना, और प्यार की असलियत सामने-आने पर एक-दूसरे को बदनाम करना, मरने-मारने की हद तक चला जाना, यही आज के युवाओं के कथित प्यार की मंजिल व कहानी है।

काठगोदाम क्षेत्र में रहकर कोचिंग करने वाली अल्मोड़ा निवासी 25 साल की युवती व सहारनपुर निवासी अंकुश सहगल नाम के युवक की भी यही कहानी है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के दौरान युवती का संपर्क इंटरनेट मीडिया के जरिए सहारनपुर निवासी अंकुश से हुआ। धीरे-धीरे मिलना-जुलना हुआ और हल्द्वानी व काठगोदाम के होटलों में मिलने और आपस में शारीरिक संबंध भी बनाने लगे। लेकिन अब युवती का आरोप है कि उसका प्रेमी विवाह करने से मुकर रहा है और कहीं और शादी करने जा रहा है। ऐसे में उसने काठगोदान पुलिस में तहरीर देकर अंकुश पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की तहरीर दी है। एसओ काठगोदाम विमल मिश्र ने बताया कि युवती की तहरीर के आधार पर धारा 376 का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : बार-बार झील में कूदने की धमकी देता रहा युगल, आखिर परिजन माने..

नवीन समाचार, नैनीताल, 09 फरवरी 2021। नगर में मंगलवार को एक प्रेम प्रसंग का मामला चर्चा में रहा। बताया गया है कि यहां एक युवक-युवती दो दिन से घूम रहे हैं। सोमवार को दोनों ने नैनी झील में आत्महत्या करने का भी प्रयास किया। बताया जा रहा है कि युवक का पिछले करीब 6 वर्षों से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को निकटवर्ती ग्राम तल्ला बगड़ निवासी एक युवक-युवती नैनी झील में नौकायन के लिए निकले थे। इस दौरान उन्होंने नाव से कथित तौर पर झील में कूदने का प्रयास किया। लेकिन नौका चालक को इसका पहले ही अहसास हो गया और वह उन्हें कूदने से पहले ही बचा लाया। बाद में उनके बीच माल रोड पर बहस-विवाद होने की बात भी कही जा रही है। इधर मंगलवार को दोनों के परिजन भी मुख्यालय आ गए।

इस दौरान युवती के परिजन युवक पर शादी करने का दबाव बनाने लगे जबकि युवक के परिजन इसके लिए तैयार नहीं थे। इस पर युवक-युवती एक बार फिर आपस में विवाह करने का दबाव बनाने हेतु नैनी झील की ओर भाग गए। परिजन भी उनके पीछे दौड़े और उन्हें बचाकर मल्लीताल कोतवाली ले आये। यहां नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने दोनों से बात की और दोनों के बालिग होने के दृष्टिगत युवक के परिजनों को समझाया। इसके बाद दोनों के परिजन उनके विवाह को राजी हो गये। बताया गया कि इसके बाद सभी लोग घोड़ाखाल मंदिर गए और उनका विवाह भी हो गया है।

उल्लेखनीय है कि पहले यह बात भी प्रकाश में आ रही है कि युवक के साथ युवती उसकी प्रेमिका नहीं थी। स्थानीय ग्राम प्रधान ने भी कहा था कि उसने गांव की दूसरी युवती से शादी का वादा किया था। युवक भी जिस युवती के साथ घूम रहा है, उसे अपने तवेरे भाई की दोस्त बता रहा था। इस कारण मामला उलझा हुआ था, लेकिन आखिर दोनों की शादी के बाद स्थिति कुछ हद तक साफ हो गई।

यह भी पढ़ें : उच्च न्यायालय की महिला अधिवक्ता द्वारा शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने के आरोप मामले में नया मोड़, कहा था-नहीं हैं शारीरिक संबंध….

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 जनवरी 2021। उत्तराखंड उच्च न्यायालय की एक महिला अधिवक्ता द्वारा अपने पूर्व सीनियर अधिवक्ता एवं उनके पिता पर लगाए गए आरोपों के मामले में नया मोड़ आ गया है। मामले में आरोपित अधिवक्ता अरुण कुमार शाह ने शिकायतकर्ता महिला अधिवक्ता पर झूठे आरोप लगाने और मल्लीताल कोतवाली पुलिस पर महिला अधिवक्ता के दबाव में कार्य करने और उनकी यानी आरोपित की पहले से महिला अधिवक्ता के खिलाफ दी गई शिकायत पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। अधिवक्ता ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने बृहस्पतिवार को प्रदेश के डीजीपी से मिलकर शिकायत की। इस पर डीजीपी ने नैनीताल की एसएसपी से मामले की रिपोर्ट तलब कर ली है। उन्होंने महिला अधिवक्ता पर उनके पिता को ‘ब्लैकमेल’ करने का आरोप भी लगाया है, और उसे पूर्व में रुपए देने का दावार भी किया है।

साथ ही अधिवक्ता शाह का कहना है कि 25 सितंबर 2020 को महिला अधिवक्ता ने उन्हें घोड़ाखाल ले जाकर शादी करने को कहा और मना करने पर उनका पर्स, जिसमें 10 हजार रुपए, एटीएम, पैन व आधार कार्ड सहित अनेक सामग्री थी छीन लिया था। इस मामले में उनके पिता ने इसी दिन मल्लीताल कोतवाली के इंस्पैक्टर को सूचना दी। इंस्पैक्टर ने महिला अधिवक्ता से यह सामान बरामद भी कर लिया था लेकिन उनकी शिकायत दर्ज नहीं की। वहीं यह भी कहा कि गत 16 जनवरी को उन्हें महिला अधिवक्ता द्वारा आरोप लगाने के बाद कोतवाली मल्लीताल बुलाया गया था, जहां उन पर पुलिस के अधिकारियों ने भी शादी करने का दबाव बनाया। इससे लगता है कि पुलिस मामले में निश्पक्ष जांच करने की स्थिति में नहीं है। इसलिए उनके द्वारा की गई शिकायत भी दर्ज कर मामले की निश्पक्ष जांच की जानी चाहिए। यह भी कहा है कि महिला अधिवक्ता ने 10 जनवरी 2021 को मल्लीताल कोतवाली में एक प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उसका प्रेम प्रसंग विफल हो गया है, इसलिए उसे काउंसिलिंग कर न्याय दिलाया जाए। इस प्रार्थना पत्र में उसने शारीरिक संबंध बनाने जैसे आरोप नहीं लगाए। इससे साफ है कि उसके द्वारा बाद में की गई शिकायत झूठी है। साथ ही महिला अधिवक्ता द्वारा उसके पिता को भेजे गए ह्वाट्सएप संबंधों को भी साझा किया गया है, जिसमें महिला अधिवक्ता कहती है कि उसके अरुण के साथ शारीरिक संबंध नहीं हैं, क्योंकि वह शारीरिक रूप से अयोग्य (Unfit) है।

यह भी पढ़ें : उच्च न्यायालय की महिला अधिवक्ता की शिकायत पर पूर्व न्यायिक अधिकारी के पुत्र पर बलात्कार के आरोप में मुकदमा दर्ज

-शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने और अब मारपीट व जान से मारने की धमकी देते हुए शादी से मुकरने का लगाया है आरोप
नवीन समाचार, नैनीताल, 20 जनवरी 2021। उत्तराखंड उच्च न्यायालय की एक महिला अधिवक्ता की तहरीर पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने पूर्व में उसके वरिष्ठ रहे अधिवक्ता के खिलाफ बलात्कार एवं जान से मारने की धमकी देने सहित अन्य आरोपों में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। उल्लेखनीय है कि पीड़िता ने गत 17 जनवरी को ही आरोपित अधिवक्ता के खिलाफ कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र दिया था। तब पुलिस ने आरोपित को दो दिन में सुलह कर लेने के लिए समय दिया था किंतु बात न बनने पर अब भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 323 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उल्लेखनीय है कि आरोपित अधिवक्ता के पिता उच्च न्यायालय में ही वरिष्ठ न्यायिक अधिकारी रहे हैं, तथा जिला जज के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। पीड़िता ने अपनी शिकायत में उनका जिक्र भी किया है।

कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता ने कहा है कि 2016 में उसने उच्च न्यायालय में प्रैक्टिस शुरू की थी, तब उच्च न्यायालय में कार्यरत एक न्यायिक अधिकारी ने उसे अपने पुत्र के साथ प्रैक्टिस करने का प्रस्ताव दिया। इस पर वह 2017 से उनके पुत्र अरुण प्रताप शाह निवासी गढ़विहार फेस नंबर-1 मोहकमपुर देहरादून के साथ काम करने लगी। करीब छः माह बाद ही अरुण ने उसे शादी करने का झांसा देकर धोखे से उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बना लिये। इधर पिछले वर्ष उसके घर शादी का प्रस्ताव लेकर भी आया, लेकिन दहेज की मांग करने लगा। लेकिन दहेज देने से इंकार करने पर अपने परिजनों के शादी के लिए सहमत न होने की बात कहने लगा। इधर उसने शादी के लिए कहने पर गत दिवस उससे मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने की बात भी कही है। इस पर पूछे जाने पर मल्लीताल कोतवाली के एसएसआई कश्मीर सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, और जांच महिला उप निरीक्षक सोनू बाफिला को सोंपी गई है।

यह भी पढ़ें : सनसनीखेज आरोप ! उत्तराखंड उच्च न्यायालय की महिला अधिवक्ता से उसके सीनियर अधिवक्ता ने शादी का झांसा देकर बनाए शारीरिक संबंध !

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जनवरी 2021। उत्तराखंड की एक महिला अधिवक्ता ने अपने सीनियर अधिवक्ता पर शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। मामले में पुलिस ने दोनों अधिवक्ताओं को बुलाकर दो दिन में काउंसिलिंग से मामला सुलझाने को कहा है और अन्यथा मुकदमा दर्ज करने की बात कही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा जनपद के दूरस्थ गांव निवासी महिला अधिवक्ता का कहना है कि वह अपने जिस सीनियर अधिवक्ता के साथ प्रैक्टिस करती थी उसने वर्ष 2017 में उसे शादी करने का प्रस्ताव दिया था। इस पर वह सहमत थी। इसके बाद सीनियर अधिवक्ता ने कई बार उससे शारीरिक संबंध बनाए। लेकिन अब वह शादी से मुकर रहा है। शादी के लिए कहने पर उसने गत दिवस उससे मारपीट भी की है। इस पर पूछे जाने पर मल्लीताल कोतवाली के एसएसआई कश्मीर सिंह ने बताया कि आरोपित से दो दिन में आपसी सुलह से मामला सुलझाने को कहा गया है। अन्यथा मामला दर्ज कर लिया जाएगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: पति की ‘दूसरी’ का पता चला तो पत्नी बनी ‘दुर्गा’, सास को मांगनी पड़ी पुलिस से मदद, पर जब पुलिस पहुंची तो…

नवीन समाचार, नैनीताल, 13 जनवरी 2021। पति-पत्नी के बीच कोई और, आ जाए तो दोनों की ही जिंदगी बर्बाद हो जाती है। नगर के मल्लीताल क्षेत्र में सोमवार को कुछ ऐसा ही हुआ। यहां पत्नी को जब पता चला कि उसका पति किसी अन्य महिला के साथ प्रेम की पींगें बढ़ा रहा है तो वह बिफर पड़ी और ‘दुर्गा’ बन गई। इस पर ऐसी स्थिति हो गई कि उसकी सास यानी पति की मां को भागकर पुलिस की मदद लेने को मजबूर होना पड़ा। वह भागकर मल्लीताल रिक्शा स्टेंड स्थित पुलिस चौकी पहुंची और वहां से महिला उप निरीक्षक सोनू बाफिला को बेटे-बहु का झगड़ा निपटाने के लिए ले आई। लेकर वहां जाकर जब पुलिस को असली मामले का पता चला तो पति व सास को ही रुसवा होना पड़ा। पुलिस ने उन्हें समझाया कि पति अपनी सीमा में रहे। पति को जीवन भर साथ एवं सुखी रखने का शादी पर किया गया वादा निभाए। इसी में सबकी खैर है। अन्यथा पुलिस कार्रवाई करेगी। इस पर पति राजी हुआ कि आगे से किसी अन्य महिला से संपर्क नहीं रखेगा और अपनी पत्नी का खयाल रखेगा। इस पर पत्नी शांत हुई और मामला निपटा।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: पति ने भरे बाजार पत्नी की पिटाई लगाई और फिर खुद लेकर पहुंचा थाने

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 दिसम्बर 2020। समाज में दूसरों की देखा-देखी अनैतिकता बढ़ती जा रही है। नगर में ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया, जब घर की लक्ष्मी ने अपने कदम दहलीज से बाहर निकाले तो उसे बुरी तरह से शर्मसार होना पड़ा। पति ने भरे बाजार उसकी पिटाई लगाई और खुद ही उसे थाने लेकर पहुंचा और उसकी हरकतों की जानकारी पुलिस को दी। वरना यह भी हो सकता था कि पत्नी कुछ और ही सच्चे-झूठे आरोप लगा पति को ही शर्मसार कर देती।

हुआ यह कि नगर मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र के एक व्यक्ति की पत्नी घर से बाहर निकली तो पति को कुछ शक हुआ। इस पर वह भी उसे तलाशता हुआ नीचे आ गया। यहां उसने पत्नी को फोन मिलाया तो पत्नी ने नहीं उठाया। इसी बीच पति को अपनी पत्नी डीएसए कार पार्किंग के पास एक कार में दूसरे व्यक्ति के साथ दिख गई। इस पर वह व्यक्ति को मौका देखकर भाग गया, अलबत्ता पत्नी पति के हाथ आ गयी। उसने वहीं पत्नी को शरेआम पीटना शुरू कर दिया और थाने ले आया। उसने पुलिस से पत्नी के प्रेमी के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की। पुलिस के बुलाने पर प्रेमी भी थाने पहुंच गया और काफी देर हंगामे के बाद पुलिस के सामने आगे उसकी पत्नी से दूर रहने का वादा किया। इस पर पुलिस ने तीनों को घर भेज दिया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : दो वर्ष बाद घर लौटी रूठी पत्नी तो पति मिला दूसरी के साथ…

नवीन समाचार, नैनीताल, 02 दिसम्बर 2020। मल्ला कृष्णापुर क्षेत्र में एक महिला अपने पति के पास दो वर्ष बाद लौटी। इस दौरान वहां दूसरी महिला को देखकर आगबबूला हो गई। इस पर दोनों पक्षों में जमकर हंगामा हो गया। पुलिस ने दोनों पक्षों को किसी तरह शांत कराया और आगे शांति भंग की आशंका में दोनों का भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 107, 116 के तहत चालान कर दिया।
तल्लीताल थाना पुलिस के अनुसार दो वर्ष पूर्व यहां रहने वाले एक व्यक्ति की पत्नी आपस में विवाद होने पर पति को छोड़कर घर से चली गई थी। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे की सुध नहीं ली। लेकिन किसी तरह शांत होकर जब वह दो वर्ष बाद अपने पति के पास लौटी तो कमरे में दूसरी महिला को देखकर उसका पारा चढ़ गया। इस पर पति-पत्नी व दूसरी महिला के बीच जमकर तू तू-मैं मैं हुई। इसके बाद महिला ने अपने रिश्तेदारों के साथ तल्लीताल थाने आकर पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर थाना प्रभारी विजय मेहता ने दोनों पक्षों को थाने में बुलाकर समझाया, लेकिन वे अड़े रहे। इस पर दोनों का शांति भंग की आशंका में चालान किया गया। महिला के पति ने पत्नी द्वारा दूसरी पत्नी को लेकर लगाए जा रहे आरोपों को गलत बताया है।

यह भी पढ़ें : लिव-इन के नाम पर बरसों प्राकृतिक-अप्राकृतिक तरीके से संबंध बनाए, शादी के नाम पर मांगे 10 लाख और प्लॉट…

नवीन समाचार, देहरादून, 01 दिसम्बर 2020। आधुनिकता की अंधी दौड़ में रिश्ते-नातों के बंधन छोड़ लिव-इन का नया चलन किशोरियों-युवतियों का भविष्य बर्बाद कर रहा है। देश की राजधानी में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जिसमें एक हंसती-खेलती युवती लिव-इन के फेर में कहीं की नहीं रही। लिव-इन में रहते हुए एक वहशी युवक ने उससे मनमर्जी से बरसों तक शादी करने का झांसा देकर प्राकृतिक-अप्राकृतिक तरीके से रोंदा, और शादी की बात आई तो 10 लाख रुपए और प्लॉट देने की मांग रख दी। परेशान होकर युवती ने अब पुलिस से मदद मांगी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। लड़की उम्मीद कर रही है कि उसे न्याय मिलेगा। लेकिन न्याय कैसा मिलेगा, यह सोचनीय प्रश्न है। यदि युवक को सजा हो गई तो भी क्या युवती को जो शारीरिक-मानसिक क्षति पहुंची और भविष्य बबार्द हुआ, उसकी भरपाई हो पाएगी। युवक शादी करने के लिए मान भी गया तो क्या युवती उसके साथ सुरक्षित व प्रेमपूर्वक रह पाएगी।
देहरादून के के नेहरू कॉलोनी थाने में दी गई तहरीर में पीड़िता ने कहा है कि पढ़ाई के दौरान उसकी जान-पहचान नेहरू कॉलोनी के जसदीप सहदेव उर्फ गगन सहदेव से हुई थी। जसदीप ने चिकनी-चुपड़ी बातों से उसे अपने झूठे प्यार के जाल में फंसाया और प्यार का वास्ता देकर उसे शादी के लिए भी मनाया। कुछ दिनों बाद जसदीप ने उसे अपनी मां से मिलवाया। मां की रजामंदी से जसदीप ने उसे अपने घर में रख लिया। दोनों लिव-इन रिलेशन में साथ-साथ रहने लगे। लेकिन, कुछ दिन बाद ही जसदीप को नशे की लत लग गई। आरोप है कि नशे में वह उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाता था। विरोध करती थी तो लात-घूसों, डंडों से बेरहमी से पीटता था। आरोप है कि सालों तक लिव इन रिलेशनशिप में रखकर आरोपी युवक ने उससे कई बार दुष्कर्म किया और अप्राकृतिक संबंध भी बनाए। लॉकडाउन के दौरान दोनों में कुछ विवाद हुआ तो वह अपने घर चली गई। उसने जसदीप से शादी करने के लिए कहा, लेकिन उसने इनकार कर दिया। इस बीच जसदीप की बहन ने लड़की से कहा कि वह 30 अक्तूबर को अपने माता-पिता को लेकर घर आए तो वह उन दोनों की शादी करा देगी। जसदीप की मां ने भी अपने बेटे के साथ कोर्ट मैरिज कराने का वायदा किया। तय तारीख पर युवती माता-पिता के साथ उनके घर गई। आरोप है कि 30 अक्तूबर को जब पीड़िता माता-पिता के साथ जसदीप के घर गई तो जसदीप और उसके परिवार वालों ने शादी के एवज में 10 लाख रुपये और प्लाट देने की फरमाइश कर दी। प्लाट और इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जताई तो शादी करने से साफ इन्कार कर दिया। तहरीर के मुताबिक, जसदीप के जीजा ने पुलिस में केस दर्ज करवाने पर पीड़िता को जान से मार डालने की धमकी भी दी।
इस पर नेहरू कॉलोनी थाना प्रभारी ने कहा कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुख्य आरोपी जसदीप सहदेव और उसकी मां अमरजीत कौर, बहन किरनदीप कौर, जीजा इंद्रजीत कौर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में आरोप सही पाए गए तो नियमानुसार आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : जुड़ नहीं पाते टूटे दिल, पहले लड़के ने दिल तोड़ा, अब लड़की ने, मामला पहुंचा थाने

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जून 2020। दिल टूटते हैं तो फिर उनका जुड़ना मुश्किल होता है। नगर के एक लड़के ने अपनी प्रेमिका को पहले ठुकरा दिया। लेकिन बाद में जब अपनी गलती का अहसास हुआ तब तक प्रेमिका की कहीं ओैर शादी तय हो गई। अब उससे दुबारा प्रेम का इजहार करते हुए तय शादी तोड़ने को कहने लगा। इस पर प्रेमिका ने साफ इंकार कर दिया। लड़की की मां ने भी समझाया तो नहीं माना। ऐसे में लड़की ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस आई तब जाकर प्यार का बुखार उतरा और आगे से लड़की से संपर्क न करने को राजी हुआ।

मामला नगर के मल्लीताल बाजार का है। यहां मां-बेटी बाजार में काम से आये थे, तभी नगर के एक होटल में काम करने वाला, मूलतः अल्मोड़ा और यहां सात नंबर क्षेत्र में रहने वाला युवक सामने आ गया और शादी करने को कहने लगा। इस पर युवती ने उसे साफ मना कर दिया। युवती की मां ने भी उसे समझाया पर वह नहीं माना। इस पर युवती उसकी शिकायत लेकर थाने पहुंच गई। थाने में उसे लिखकर देना पड़ा कि आगे से लड़की से संपर्क नहीं करेगा। तब जाकर जान छूटी। इधर बताया जा रहा है कि दोनों के बीच चार साल से प्रेम संबंध थे। लेकिन जब लड़की ने उससे शादी करने को कहा तो वह मुकर गया। इस पर लड़की के परिजनों ने उसकी शादी तय कर दी। इसका पता लगने पर लड़का बिफर गया और अब लड़की से शादी करने को कहने लगा।

यह भी पढ़ें : कोरोना के दृष्टिगत जेल नहीं भेजा गया पत्नी को प्रताड़ित करने का आरोपित

-पहली पत्नी होते हुए दूसरे धर्म की युवती से शादी कर प्रताड़ित करने का है आरोप
नवीन समाचार, नैनीताल, 18 अप्रैल 2020। शुक्रवार को पहली पत्नी के होते हुए दूसरे धर्म की युवती से शादी करने और फिर प्रताडित किये जाने के मामले में गिरफ्तार पति जेल जाने से बच गया। कोरोना के दृष्टिगत आरोपित को न्यायालय से जमानत पर रिहा कर दिया गया।
उल्लेखनीय है कि मल्लीताल कोतवाली पुलिस द्वारा शुक्रवार को आरोपित मो. आसिफ अंसारी, ससुर मो. उरमान निवासी पर्दाधारा मल्लीताल को पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करने एवं पत्नी को प्रताणित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ मूलतः सुंदर विहार, जनकपुरी दिल्ली निवासी पीड़िता पत्नी ने आरोप लगाया था कि जून 2018 में उसके परिवार सहित नैनीताल घूमने आने के दौरान आरोपित ने उससे नजदीकी बढ़ाई और 28 जून 2019 को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पहले से विवाहित होने के बावजूद उससे शादी कर ली। लेकिन यहां ससुराल में उसे पति व ससुराली इस कदर प्रताड़ित करते हैं कि भोजन न मिलने के कारण वह पुलिस से गरीबों के लिए रखा राशन लेने को मजबूर है। पति की मारपीट से उसका गर्भपात भी हो चुका है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर उसके पति मो. आसिफ अंसारी, ससुर मो. उरमान, सास, ननद रेशमा और देवर साजिद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 495, 498 (ए), 323, 504 व 3/4 दहेज अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था और पीड़िता को वन स्टॉप सेंटर हल्द्वानी में रखा गया है। इधर शनिवार को मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे कोरोना के दृष्टिगत जेल में सामाजिक दूरी बनाये रखने के प्रयासों के तहत जमानत पर छोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ें : महिला दिवस पर पति की गुहार: पत्नी बार-बार चली जाती है, हमेशा को निजात दिला दो..

नवीन समाचार, नैनीताल, 8 मार्च 2020। स्वच्छंदता-स्वतंत्रता पर भारी न पड़ जाए…। महिला दिवस पर एक पत्नी पीड़ित पति ने पुलिस से अपनी पत्नी से मुक्ति दिलाने की गुहार लगाई है। मामला जनपद के धारी तहसील के सुनकिया गांव का है। सुनकिया गांव निवासी एक युवक का कहना है कि उसकी पत्नी बार-बार घर से चली जाती है। बीती 28 फरवरी को वह घर से अचानक लापता हो गई थी। बताया गया कि वह किसी के साथ चली गई। उसे यूपी की पुलिस ने मथुरा से बरामद किया। इसके कुछ दिन बाद वह फिर गायब हो गई। इस बार उसे मंगोली पुलिस ने बरामद किया। वह उसे मंगोली पुलिस की सूचना पर घर ला रहा था, लेकिन वह रास्ते में लघुशंका की बात कहकर फिर गच्चा देकर लापता हो गई। इस बार युवक का कहना है कि वह अपनी पत्नी को घर नहीं लाना चाहता। उसकी आर्थिक स्थिति भी खराब है, और उसे ढूंढने पर उसका आर्थिक नुकसान भी हो रहा है। साथ ही उसे डर है कि यदि वह उसे घर लाया तो वह फिर भाग जाएगी। लिहाजा उसे पत्नी से निजात ही दिला दी जाए।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: पहली शादी के होते हुए दूसरी शादी करने के मामले में पति-पत्नी गिरफ्तार

नवीन समाचार, नैनीताल, 16 फरवरी 2020। मुख्यालय की मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने न्यायालय से जारी गैर जमानती वारंट पर रुद्रपुर से एक दंपति को गिरफ्तार किया है। नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मामला पहली पत्नी के होते हुए पहले विवाह को छुपाकर दूसरी शादी करने का है। माममले में रविवार को मल्लीताल कोतवाली के उप निरीक्षक हरीश सिंह के नेतृत्व में आरक्षी तारा कंबोज व सुमन राणा के द्वारा वारंटी हरदीप सिंह पुत्र कुलवंत सिंह निवासी फेस नंबर 5 गली नंबर 2 प्रीत विहार कॉलोनी फाजलपुर महरौल रुद्रपुर जिला ऊधमसिंह नगर एवं उसकी पत्नी गुरप्रीत कौर को गिरफ्तार किया। दोनों पर वर्ष 2019 मंे भारतीय दंड संहिता की धारा 193/195 के तहत दर्ज हुए मामले में न्यायालय से भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 82 के तहत गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। गिरफ्तारी के बाद दोनों को न्यायालय में पेश किया गया। बताया गया है कि गिरफ्तार की गई महिला गुरप्रीत कौर गिरफ्तार किये गऐ हरदीप सिंह की दूसरी पत्नी है। उनके विरुद्ध हरदीप सिंह की पहली पत्नी ने मामला दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें : स्कूल से पेन लेने को निकली और दोस्त संग गौलापार में मिली कक्षा 8 की छात्रा

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 26 नवंबर 2019। वक्त न जाने बदलता हुआ किस ओर जा रहा है। यह सवाल मंगलवार को हल्द्वानी में बहुतों की जुबान पर रहा। शहर के एक स्कूल की आठवीं कक्षा की रेलवे बाजार क्षेत्र में रहने वाली छात्रा अपनी शिक्षिका से पेन लेने का बहाना कर को कक्षा से बाहर निकली, लेकिन लौट कर नहीं आई। इससे विद्यालय के साथ ही उसके घर तक हड़कंप मच गया। बनभूलपुरा चौकी पुलिस को सूचना मिली तो वह भी छात्रा की तलाश में जुट गई। आखिर सीसीटीवी कैमरे से कुछ सुराग मिलने पर वह मिली भी तो शहर से दूर गौलापार में अपने एक दोस्त किशोर के साथ। पुलिस ने उसे तो पीछा करके पकड़ लिया किंतु किशोर भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने किशोरी को हिदायत देकर उसके परिजनों को सोंप दिया, जबकि किशोर के परिजनों को भी कोतवाली में तलब किया। पुलिस कह रही है कि यदि छात्रा के परिजन तहरीर देते हैं तो किशोर के खिलाफ मामला दर्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : एक बलात्कार पीड़िता की दर्द भरी गुहार….

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 नवंबर 2019। एक बलात्कार पीड़िता ने ‘नवीन समाचार’ को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। हम पीड़िता के पत्र को थोड़ा संशोधन करते हुए छाप रहे हैं, ताकि उसकी गुहार जिम्मेदार अधिकारियों तक पहुंचे…
नैनीताल जनपद के सीमावर्ती अल्मोड़ा जिले के जैंती क्षेत्र में रहने वाली व मूलतः अल्मोड़ा जिले के कोसी के एक गांव की रहने वाली पीड़िता का कहना है कि 4 दिसंबर 2017 को उसके साथ हल्द्वानी निवासी अरुण कुमार तिवारी नाम के व्यक्ति ने हल्द्वानी के तल्ला हिम्मतपुर कुसुमखेड़ा में बलात्कार व मारपीट की। इसकी शिकायत लेकर वह अल्मोड़ा जनपद के महिला थाने में गई, लेकिन उसकी शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया गया। आगे बड़ी मुश्किल से 6 मार्च 2018 को अल्मोड़ा की एसएसपी महोदया के कहने पर उसकी शिकायत दर्ज हो पाई। इसके बाद भी पुलिस ने उसे काफी परेशान किया। पीड़िता के बयान बदल दिये। पीड़िता से पुलिस कर्मी को घटनास्थल दिखाया किंतु पुलिस कर्मी सबके सामने यह कहने लगा कि पीड़िता को घटनास्थल याद नहीं है। कोर्ट में भी पुलिस कर्मी ने यही कहा। पीड़िता का कहना है कि नैनीताल जिला न्यायालय में उसे परेशान किया गया। वह न्यायालय में अपने मामले की हर तारीख-6 अगस्त 2018, फिर 23 अगस्त, 7 सितंबर, 20 सितंबर, 11 अक्टूबर, 8 नवंबर व 3 दिसंबर 2018, फिर इस वर्ष 3 जनवरी, 21 जनवरी, 11 फरवरी, 19 मार्च, 27 अप्रैल, 6 मई, 20 मई, 3 जून, 4 जुलाई, 23 जुलाई, 8 अगस्त, 21 अगस्त व 10 सितंबर 2019 को न्यायालय में उपस्थित रही, लेकिन उसके हस्ताक्षर कोर्ट में नहीं कराये जाते थे। वह कहती तो उसे कहा जाता-तुम पीड़िता हो। तुम्हारे साइन हम नहीं कराएंगे। पीड़िता के बयान भी कोर्ट में अधूरे ही कराये गऐ और उसमें भी कुछ बदल दिये गये। अपनी बात कहने पर न्यायालय से धक्का मारकर बाहर कर दिया गया। उसका नाम भी मामले में अलग ही लिखा गया है। न्यायालय के कागजों में लिखा गया कि पीड़िता कोई गवाह नहीं लाई। आरोपित ने कोर्ट में अपने कार्यालय की लड़किया गवाह के रूप में पेश कीं। उनसे कोई भी पूछताछ नहीं की गई। आरोपित की ओर से एक लड़की ने जिसका नाम एफआईआर में था, ने स्वयं को कुवारी बताकर कोर्ट में झूठी गवाही दी कि आरोपित ने पीड़िता के साथ कोई बलात्कार नहीं किया। उससे भी कोई सवाल नहीं पूछे गये। जबकि वह शादीशुदा है और उसका हल्द्वानी जजी कोर्ट में अपने पति से केस चल रहा है। इसकी शादी कौर केस का सबूत पीड़िता ने न्यायालय में दिया, किंतु उससे यह सबूत नहीं लिया गया। उस लड़की की कोर्ट में गलत नाम से गवाही चल रही है। पीड़िता का कहना है कि वह अपनी इज्जत खो चुकी है। जिसका उसे बहुत दुःख होता है। उसने पुलिस, प्रशासन और पूरी व्यवस्था से न्याय चाहा किंतु उसे न्याय देने के बजाय पुलिस से लेके सरकारी वकील और सारे लोगों ने उसकी जाति (पीड़िता अनुसूचित जाति से है) के कारण उसका उत्पीड़न किया है, उसके साथ धोखा किया है। उसका कहना है कि आरोपित से न्यायालय में जो हस्ताक्षर कराये जाते थे लेकिन वह झूठे नाम से हस्ताक्षर करता था। इधर 22 अगस्त 2018 को न्यायालय के लोगों ने बताया कि आरोपित अरुण कुमार तिवारी को 12 साल की सजा हो गई है। लेकिन सजा के आदेश में आरोपित अरुण कुमार तिवारी का पता भी फर्जी है। साथ ही उसके ऑंफिस का पता भी झूठा लिखा गया है। आरोपित अभी भी खुले में घूम रहा है। वहीं बताया गया कि आरोपित को जिला न्यायालय से जेल की सजा हो चुकी है। अलबत्ता संभवतया उसे उच्च न्यायालय से जमानत मिल चुकी है।

इस पर पीड़िता का कहना है कि उसके मामले को जानबूझकर कमजोर किया गया है। जिस कारण आरोपित का पता आदि गलत दर्शाया गया। जिस कारण वह खुला घूम रहा है। वहीं मामले में एक समाचार पत्र में छपे समाचार के अनुसार पीड़िता ने हल्द्वानी के एक मैरिज ब्यूरो संचालक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। पीड़िता का कहना था कि 24 जून 2016 को उसने अपनी शादी के लिए आरोपित के मैरिज ब्यूरो में अपना पंजीकरण कराया था। लेकिन मैरिज ब्यूरो से एक वर्ष तक कोई रिश्ता नहीं किया। उसने जब मैरिज ब्यूरो के कार्ड में लिखे नंबर पर संपर्क किया तो संचालक ने उसे हल्द्वानी में रिश्ता ढूंढने का आश्वासन दिया। संचालक उसे अपने बर्थडे के बहाने अपने हल्द्वानी स्थित घर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। युवती ने इस मामले में अल्मोड़ा महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। अल्मोड़ा पुलिस ने मामला नैनीताल जिले के मुखानी थाने को ट्रांसफर कर दिया। वह पूर्व में भी पत्रकारों को कोई कार्रवाई न होने की बात कहते हुए आपबीती सुना चुकी है।

यह भी पढ़ें : हरियाणा-राजस्थान की लुटेरी दुल्हन का गैंग उत्तराखंड में गिरफ्तार, यहां भी थे शिकार दूल्हे की तलाश में..

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 नवंबर 2019। उत्तराखंड में राजस्थान पुलिस ने एक ऐसी लुटेरी दुल्हनों के गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है, जो हरियाणा व राजस्थान में शादी के नाम पर कई लोगों को लूटकर उत्तराखंड आ गई और यहां भी किसी दूल्हे की तलाश में थी जो उनके चंगुल में फंस जाए।
बताया गया है कि राजस्थान के चिकसाना थाने में दो महिलाओं संतोष अंजलि व शिवानी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी कि उन्होंने गत सात नवंबर को वहां शादी के बाद एक दूल्हे को दूध में नशीला पदार्थ खिलाकर लगभग सात लाख रुपए के जेवर व नगदी लेकर फरार हो गई थीं। इस पर उनकी तलाश में पहुंची राजस्थान पुलिस के एएसआई केहरी सिंह, एचसीपी रामवीर सिंह व आरक्षी दिनेश ने उत्तराखंड के किच्छा थाना क्षेत्र अंतर्गत लालपुर गांव से स्थानीय पुलिस की मदद से इन महिलाओं के गिरोह के चार सदस्यों बरेली यूपी निवासी योगेश पुत्र ओमपाल, कमला पत्नी श्याम बिहारी, राहुल पुत्र रमेश व भावना पुत्री नेत्रपाल को गिरफ्तार किया। बताया कि इस गिरोह की महिलाएं भोले-भाले लोगों को झांसे में लेकर उनसे शादी कर लेती थीं और शादी के तत्काल बाद ही मौका देखकर घर वालों को नशीला पदार्थ खिलाकर लूटकर चंपत हो जाती थीं।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply