News

शिविर में अनुपस्थित तीन अधिकारियो का वेतन रोकने और निर्माणों में गड़बड़ी पर जांच के आदेश

दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली, 27 मई 2022। शुक्रवार को जनपद की धारी तहसील मुख्यालय से लगभग 100 किमी दूर राजकीय प्राथमिक विद्यालय हरीशताल में एसडीएम धारी योगेश मेहरा की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया। शिविर में तीन विभागों के अधिकारी अनुपस्थित रहे। एसडीएम धारी ने उनसे स्पष्टीकरण मांगते हुए उनका वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं।

एसडीएम योगेश मेहरा ने बताया कि ओखलकांडा के दूरस्थ क्षेत्र हरीश ताल में ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान के लिए एक जनता दरबार लगाया गया। शिविर में ग्रामीणों ने हरीशताल के सौंदर्यीकरण कार्य में हुई गड़बड़ी की जांच के अलावा पीएमजीएसवाई की निर्माणाधीन खस्ताहाल सड़क के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। इन दोनों मामलो में जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। शिविर में विद्युत, पशुपालन एवं वन विभाग के अधिकारी सूचना देने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचे थे। इसे गंभीरता से लेते हुए सहायक अभियंता विद्युत वितरण खंड ओखलकांडा, पशु चिकित्सा अधिकारी ओखलकांडा एवं वन क्षेत्राधिकारी का स्पष्टीकरण प्राप्त ना होने तक वेतन रोकने के निर्देश दिए।

बताया गया है कि शिविर में बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य व शिक्षा आदि की 32 शिकायतें दर्ज हुईं। इनमें से अधिकांश का मौके पर ही समाधान किया गया। शिविर में तहसीलदार धारी तान्या रजवार, खंड विकास अधिकारी ओखलकांडा आरसी भट्ट, ब्लाक चिकित्सा प्रभारी डॉ. एसपी सिंह, एडीओ पंचायत, जल संस्थान एवं ग्राम प्रधान संगठन अध्यक्ष सहित हरीशताल एवं कई ग्रामप्रधानों के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : कोविड कर्फ्यू में शाम पांच बजे खुले रेस्टोरेंट के स्वामी व मौजूद 5 ग्राहकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज..

डॉ.नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 27 मई 2021। नैनीताल-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग 87 पर आमपड़ाव के एक रेस्टोरेंट स्वामी एवं यहां खाने-पीने का आनंद ले रहे 5 लोगों को कोविड कर्फ्यू एवं सामाजिक दूरी न बरतने जैसे नियमों का उल्लंघन करते हुए रेस्टोरेंट खोलकर भीड़ एकत्र करना भारी पड़ गया। तल्लीताल थाने के अंतर्गत ज्योलीकोट चौकी पुलिस के अनुसार कोविड कर्फ्यू लागू रहने के बावजूद यहां शाम पांच बजे रेस्टोरेंट में 5 ग्राहक मौजूद मिले। इस पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रेस्टोरेंट स्वामी पंकज जीना पुत्र उमेद सिंह निवासी चोपड़ा तथा अन्य पांचों ग्राहकों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 269, 270, 188, 3/4 महामारी अधिनियम तथा 51 ख आपदा प्रबंधन अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : क्वारन्टाइन सेंटर में अनुपस्थित शिक्षिका का जवाब तलब

नवीन समाचार, नैनीताल, 02 जून 2020। जनपद के कोश्यां कुटौली की एसडीएम ऋचा सिंह ने डीएम के आदेशों पर अपने क्षेत्र के राजकीय इण्टर कालेज ढोकाने व राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय काकडीघाट में बने क्वारन्टाइन सेंटरों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में काकडीघाट के क्वारन्टाइन सेंटर में 6 और ढोकाने में 11 व्यक्ति क्वांरटीन किये मिले, किंतु काकड़ीघाट में तैनात अध्यापिका अनुपस्थित पायी गयी जिसका एसडीएम ने स्पष्टीकरण तलब कर लिया है।
एसडीएम सिंह ने बताा कि निरीक्षण के दौरान क्वारंटीन सेंटरो में साफ-सफाई व सभी मूलभूत आवश्यकताएं जैसे खाद्यान, पेयजल, विद्युत आपूर्ति पर्याप्त व सुचारू पायी गयी। यहां रह रहे लोगों ने भोजन व्यवस्था व अन्य सुविधाओं में भी किसी प्रकार की संमस्या नही होने की बात कही। उन्होंने राजस्व उपनिरीक्षक को सेंटरों का नियमित भ्रमण कर सभी व्यवस्थाएं बनाये रखने के निर्देश दिये। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply