‘नवीन समाचार’ के पाठकों के ‘2 करोड़ यानी 20 मिलियन बार मिले प्यार’ युक्त परिवार में आपका स्वागत है। आप पिछले 10 वर्षों से मान्यता प्राप्त- पत्रकारिता में पीएचडी डॉ. नवीन जोशी द्वारा संचालित, उत्तराखंड के सबसे पुराने, जनवरी 2010 से स्थापित, डिजिटल मीडिया परिवार का हिस्सा हैं, जिसके प्रत्येक समाचार एक लाख से अधिक लोगों तक और हर दिन लगभग 10 लाख बार पहुंचते हैं। हिंदी में विशिष्ट लेखन शैली हमारी पहचान है। आप भी हमारे माध्यम से हमारे इस परिवार तक अपना संदेश पहुंचा सकते हैं ₹500 से ₹20,000 प्रतिमाह की दरों में। यह दरें आधी भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिये यहां देखें और अपना विज्ञापन संदेश ह्वाट्सएप पर हमें भेजें 8077566792 पर।

 

यहां आपके विज्ञापन को कोई फाड़ेगा नहीं-बारिश से गलेगा भी नहीं, और दिखेगा ही : जी हां, हमें पता है कि आप अपने विज्ञापनों के पोस्टरों-होर्डिंगों के विरोधियों व प्रशासन के द्वारा फाड़े जाने और बारिश से गलने से परेशान हैं। तो यहां ‘नवीन समाचार’ पर लगाइये अपना विज्ञापन। यहां प्रतिदिन आपका विज्ञापन लगभग एक लाख बार लोगों को दिखाई देगा, और इस विश्वसनीय माध्यम पर आपको भी गंभीरता से लिया जाएगा । संपर्क करें: 8077566792 या 9412037779 पर।

October 17, 2024

स्वर्ण व्यवसायी नकली नोटों के साथ गिरफ्तार, बताया जा रहा सरगना…

Red Handed Rishwat Vigelence

नवीन समाचार, लालकुआँ, 7 अक्टूबर 2024 (Kingpin of Fake Currency-Gold merchant Arrested) लालकुआँ कोतवाली पुलिस ने नकली नोटों की जालसाजी का भंडाफोड़ करते हुए 9000 रुपये के जाली नोटों के साथ एक सुनार को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार सभी नकली नोट 500 रुपये के हैं। इस मामले आरोपित से पूछताछ के बाद नकली नोटों के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश होने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

ऐसे हुआ नकली नोटों का खुलासा (Kingpin of Fake Currency-Gold merchant Arrested)

(Kingpin of Fake Currency-Gold merchant Arrested)पुलिस व संबंधितों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्दूचौड़ चौकी पुलिस रोज की तरह अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान बेरीपड़ाव क्षेत्र में एक काले रंग की कार संख्या UKO4 AB-4842 की तलाशी लेने पर 9000 रुपये के नकली नोट बरामद हुए। कार में सवार युवक ने पुलिस के रोकने पर भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को आरोपित के पास से “राधेरानी ज्वेलर्स” की मुहर और एक चेक बुक भी मिली है।

आरोपित का खुलासा

पुलिस क्षेत्राधिकारी नितिन लोहनी ने जानकारी दी कि पकड़ा गया आरोपित लालकुआँ के “शिवशक्ति ज्वेलर्स” के मालिक महेश वर्मा का पुत्र शिवम वर्मा है, जो नकली नोटों की जालसाजी का सरगना है। पूछताछ में शिवम ने बताया कि वह ये नकली नोट हाथीखाना निवासी अली मोहम्मद और बिन्दुखत्ता खैरानी निवासी विनोद से लेकर बाजार में चलाने लाया था। पुलिस अब फरार आरोपितों की तलाश भी कर रही है और उनके पकड़े जाने के बाद कली नोटों के बड़े नेटवर्क का बड़ा पर्दाफाश होने की संभावना भी जता रही है।

शिवम वर्मा का नकली सोने का कारोबार

शिवम वर्मा नकली सोने की बिक्री का भी मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार वह पहले बहेड़ी में नकली सोना बेचने के मामले में शामिल पाया गया था। शिवम ने बरेली, रामपुर और मुरादाबाद जैसे शहरों में भी नकली ज्वेलरी बेचकर ठगी की थी। बहेड़ी पुलिस की गिरफ्त में आए उसके एक साथी ने खुलासा किया था कि शिवम वर्मा नकली ज्वेलरी की धोखाधड़ी में लिप्त था। बहेड़ी पुलिस उसे गिरफ्तार करने ही वाली थी कि लालकुआँ पुलिस ने उसे नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पिता ने कर रखा है संपत्ति से बेदखल 

शिवम वर्मा की गलत गतिविधियों से तंग आकर उसके पिता महेश वर्मा ने उसे अपनी संपत्ति से बेदखल कर दिया था। फिलहाल शिवम की गिरफ्तारी से शहर का बाजार गर्म है और मामले की आगे की जांच जारी है। (Kingpin of Fake Currency-Gold merchant Arrested)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे उत्तराखंड के नवीनतम अपडेट्स-‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें यहाँ क्लिक करके सहयोग करें..

(Kingpin of Fake Currency-Gold merchant Arrested, Nainital News, Lalkuan News, Fake Currency, Kingpin of Fake Currency, Gold merchant Arrested, Gold merchant arrested with fake notes, the kingpin is said to be,) 

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

You cannot copy content of this page